NDTV Khabar

बिहार में अपराध


'बिहार में अपराध' - 111 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • मवेशी कारोबारी के कर्मचारी की पीट-पीट कर हत्या, मामला दर्ज कर पुलिस ने शुरू की जांच

    मवेशी कारोबारी के कर्मचारी की पीट-पीट कर हत्या, मामला दर्ज कर पुलिस ने शुरू की जांच

    मुफस्सिल थाना क्षेत्र निवासी जमाल अपने भाई कमाल और एक अन्य व्यक्ति के साथ सोमवार की देर शाम 18 मवेशी को लेकर जा रहे थे तभी लाभा पुल के समीप सागर यादव और उनके तीन पुत्रों ने उन्हें घेर लिया. उन्होंने उनसे रंगदारी की मांग की, जिससे इनकार करने पर उन्होंने लाठी, डंडे से उनकी बुरी तरह पिटाई की और उनके मवेशी को अपने कब्जे में ले लिया.

  • तेजस्वी यादव ने की क्राइम के आंकड़ों के बहाने बिहार के CM नीतीश कुमार की आलोचना

    तेजस्वी यादव ने की क्राइम के आंकड़ों के बहाने बिहार के CM नीतीश कुमार की आलोचना

    उन्होंने कहा, ''बिहार के कथावाचक मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को हार्दिक बधाई.'' इसके बाद तेजस्वी ने ट्विटर पर लिखा, ''उनके अथक पलटीमार प्रयासों से देशभर में बिहार को दंगों में प्रथम स्थान मिला है. मर्डर्स में द्वितीय, हिंसक अपराध में द्वितीय और दलितों के विरुद्ध अपराध में भी बिहार अग्रणी रूप से द्वितीय स्थान पर है. 15 वर्ष से गृहविभाग उन्हीं के ज़िम्मे है इसलिए इसके दोषी वही है.''

  • क्या नीतीश कुमार अब 'सुशासन बाबू' की छवि खोते जा रहे हैं?

    क्या नीतीश कुमार अब 'सुशासन बाबू' की छवि खोते जा रहे हैं?

    बिहार में पिछले कुछ दिनों में एक के बाद एक ऐसी कई घटनाएं हुई हैं जिनसे लगता है कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का अब शासन और प्रशासन पर नियंत्रण नहीं रहा. अधिकांश मामलों में जिन विभागों से संबंधित घटनाएं हुई हैं वो मुख्यमंत्री के अधीन आने वाले गृह या जेल विभाग की घटनाएं हैं. लेकिन सबसे चौंकाने वाली बात यह है कि पहले किसी घटना के बाद की कार्रवाई से नीतीश कुमार अपने प्रशासन की धाक दिखाते थे लेकिन अब वो तत्परता और इच्छाशक्ति इन घटनाओं के बाद उनकी प्रतिक्रिया में नहीं दिखती.

  • तेजस्वी का नीतीश कुमार पर निशाना, सुशासन का प्रशासन कर्तव्यनिष्ठा को सरेंडर कर चुका

    तेजस्वी का नीतीश कुमार पर निशाना, सुशासन का प्रशासन कर्तव्यनिष्ठा को सरेंडर कर चुका

    बिहार में विपक्ष और राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के नेता तेजस्वी यादव ने बुधवार को अपनी एक फेसबुक पोस्ट में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और बिहार सरकार को निशाना बनाया. उन्होंने बिहार में बढ़ते अपराधों के लिए सत्तारूढ़ दलों को जिम्मेदार ठहराया और नीतीश कुमार पर इस सबको अनदेखा करने का आरोप लगाया. तेजस्वी यादव ने कहा है कि 'बिहार में सरकार और पुलिस ने कानून व्यवस्था पर पूरी तरह से अपना इकबाल गंवा दिया है. बिहार में औसतन 50 हत्याएं हो रही हैं. पुलिस का एक मात्र कार्य सत्तारूढ़ दलों की घृणित राजनीति के प्यादे के रूप में अपनी उपयोगिता सिद्ध करना रह गया है. सुशासन का प्रशासन सत्ता के हनक और सनक के सामने अपनी कर्तव्यनिष्ठा को सरेंडर कर चुका है. अफसर सत्तारूढ़ नेताओं की गाड़ियों में घूम रहे हैं और अपराधी सरकारी गाड़ियों में.'

  • खुद को मुख्यमंत्री का ओएसडी बताकर ठगी करने वाला गिरफ्तार 

    खुद को मुख्यमंत्री का ओएसडी बताकर ठगी करने वाला गिरफ्तार 

    वैशाली जिले के भगवानपुर थाना अंतर्गत करहरी गांव निवासी शशिभूषण मुजफ्फरपुर के सदर थाना अंतर्गत खबरा मुहल्ला में किराए के मकान में रह रहा था और उसे स्थानीय पुलिस और आर्थिक अपराध इकाई की टीम ने कुढनी थाना अंतर्गत फकुली चेकपोस्ट पर धर दबोचा.

  • अनंत सिंह के साथ पुलिस मुख्यालय में खुलेआम घूमता रहा अपराधी भूषण सिंह, किसी ने नहीं दिखाई गिरफ्तार करने की हिम्मत

    अनंत सिंह के साथ पुलिस मुख्यालय में खुलेआम घूमता रहा अपराधी भूषण सिंह, किसी ने नहीं दिखाई गिरफ्तार करने की हिम्मत

    बिहार में अपराध और अपराधी दोनों का हौसला इन दिनों बुलंद है. दूसरी ओर आपको जानकर इस बात की भी हैरानी होगी कि जो अपराधी हैं, जिनके खिलाफ सारे वारंट जारी हो चुके हैं वे खुलेआम पुलिस मुख्यालय में भी घूम सकते हैं. गुरुवार को निर्दलीय विधायक अनंत सिंह को राज्य पुलिस मुख्यालय में वॉयस सैंपल लिंक देने के लिए बुलाया गया था.

  • बिहार : RSS की जांच पर बीजेपी नेता की नीतीश को नसीहत, क्यों घिनौनी राजनीति में पड़ रहे?

    बिहार : RSS की जांच पर बीजेपी नेता की नीतीश को नसीहत, क्यों घिनौनी राजनीति में पड़ रहे?

    बीजेपी के संगठन भारतीय जनता युवा मोर्चा (BJYM) के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष संतोष रंजन राय ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ और उससे जुड़े संगठनों की जांच करवाने पर तंज किया है. उन्होंने नीतीश से कहा है कि बाढ़, अपराध और बेरोजगारी की चपेट में फंसे बिहार की सुध लीजिए, कहां घिनौनी राजनीति में पड़े हैं.

  • दिल्ली में नहीं कम हो रहा है अपराध, अलग-अलग इलाकों में दो हत्याएं

    दिल्ली में नहीं कम हो रहा है अपराध, अलग-अलग इलाकों में दो हत्याएं

    दिल्ली में अलग-अलग इलाकों में हत्या के दो मामले सामने आए हैं. डिफेंस कॉलोनी इलाके में मोबाइल छीनने का विरोध करने पर एक शख्स की हत्या कर दी गयी तो राजौरी गार्डन में हनी ट्रेप में फंसाकर एक शख्स को  लूटने के बाद उसकी हत्या कर दी गयी. दिल्ली के डिफेंस कॉलोनी थाने से महज़ कुछ दूरी पर 22 साल के श्याम बोध शाह से 2 लड़कों ने मोबाइल छीनने की कोशिश की जब उन्होंने इसका मुक़ाबला किया तो लुटेरों ने चाकू मारकर हत्या कर दी,श्याम उस वक़्त दिल्ली के डिफेंस कॉलोनी के उस रेस्टोरेंट से वापस घर जा रहे थे, जहां वो काम करते थे.  श्याम मूलरूप से बिहार के रहने वाले थे, पुलिस ने जांच के बाद कत्ल के आरोप में राहुल और उसके नाबालिग़ दोस्त को गिरफ्तार कर लिया है, वो चाकू भी बरामद हो गया जिससे हत्या की गई. 

  • बिहार पुलिस ने खुद माना कि अपराधों में हुई बेतहाशा वृद्धि

    बिहार पुलिस ने खुद माना कि अपराधों में हुई बेतहाशा वृद्धि

    अब तक किसी सरकार में विपक्ष कानून-व्यवस्था और बढ़ते अपराध पर सरकार को घेरता था लेकिन शुक्रवार को बिहार पुलिस के आला अधिकारियों ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के सामने जो आंकड़े पेश किए उसके अनुसार राज्य में अपराध में बेतहाशा वृद्धि हुई है और अपराधी भी बेलगाम हैं.

  • बिहारः पिता ने शराब माफिया के खिलाफ की शिकायत तो बेटियों को उठा ले गए , किया गैंगरेप, पकड़ने गए दारोगा का तोड़ा पैर

    बिहारः पिता ने शराब माफिया के खिलाफ की शिकायत तो बेटियों को उठा ले गए , किया गैंगरेप, पकड़ने गए दारोगा का तोड़ा पैर

    बिहरा में गया के अतरी थाना इलाके के मोहड़ा इलाके में अपहरण कर नाबालिग के साथ बलात्कार का मामला सामने आया है. Bihar: 6 police personnel thrashed by goons when they went to investigate raping girls

  • पहले सजाई चिता, फिर जिंदा पत्नी को कफन में लपेट लिटाया, देने वाले थे मुखाग्नि तभी पहुंची पुलिस

    पहले सजाई चिता, फिर जिंदा पत्नी को कफन में लपेट लिटाया, देने वाले थे मुखाग्नि तभी पहुंची पुलिस

    महिला का कहना है कि उसकी शादी के 13 वर्ष हो गए हैं और उसे संतान नहीं हुआ है. इसी बात को लेकर उसे ससुराल वाले उसे लगातार तंग कर रहे थे. पुलिस (Bihar Police) के अनुसार महिला को यह नहीं पता कि वह अस्पताल से सीधे चिता पर कैसे पहुंच गई.

  • हाजीपुर में आपराधियों ने एक शख्स को तो जमुई में मुखबिरी के शक में नक्सलियों ने दो को गोली मारी

    हाजीपुर में आपराधियों ने एक शख्स को तो जमुई में मुखबिरी के शक में नक्सलियों ने दो को गोली मारी

    बिहार में एक बार फिर से अपराधियों के बढ़ मनोबल की तस्वीर सामने आई है. बिहार के हाजीपुर में अज्ञात हमलावरों ने एक शख्स की गोली मारकर हत्या कर दी.

  • बिहार: नालंदा में राजद नेता की गोली मारकर हत्या, गुस्साए लोगों ने आरोपी के घर को फूंका

    बिहार: नालंदा में राजद नेता की गोली मारकर हत्या, गुस्साए लोगों ने आरोपी के घर को फूंका

    बिहार के नालंदा में राजद नेता की हत्या का मामला सामने आया है. नालंदा जिले के दीपनगर पुलिस थाना क्षेत्र में मंगलवार को एक स्थानीय राजद नेता की गोली मारकर हत्या कर दी गई. हालांकि, इस घटना से गुस्साए स्थानीय लोगों ने आरोपी के घर पर हमला बोला दिया और उसके घर को आगे के हवाले कर दिया. बता दें कि बीते कुछ समय से बिहार में लगातार अपराध का ग्राफ बढ़ते जा रहा है. इससे पहले मुजफ्फरपुर, पटना और दरभंगा में भी गोली मार कर हत्या करने के मामले आ चुके हैं. 

  • बिहार में अपराध बेलगाम: अब मुजफ्फरपुर में ट्रैक्टर ड्राइवर की हत्या कर झाड़ियों में फेंका

    बिहार में अपराध बेलगाम: अब मुजफ्फरपुर में ट्रैक्टर ड्राइवर की हत्या कर झाड़ियों में फेंका

    बिहार में अपराधियों ने कानून-व्यवस्था की धज्जियां उड़ा दी हैं. बिहार में अपराधियों का मनोबल इतना बढ़ गया है कि आए दिन हत्या की खबरें आ रही हैं, मगर प्रशासन में किसी तरह की हरकत नहीं दिख रही है. बिहार के मुजफ्फरपुर में अपराधियों ने एक ट्रैक्टर ड्राइव को मार कर झाड़ियों में फेंक दिया. घटना शुक्रवार रात की है, जब ट्रैक्टर ड्राइवर 28 साल के अशोक राम को अपराधियों ने मार कर झाड़ियों में फेंक दिया. 

  • रालोसपा नेता की गोली मार कर हत्या, उपेंद्र कुशवाहा ने साधा नीतीश सरकार पर निशाना

    रालोसपा नेता की गोली मार कर हत्या, उपेंद्र कुशवाहा ने साधा नीतीश सरकार पर निशाना

    बिहार में अपराध की घटनाएं थम नहीं रहीं हैं.  इस बार रालोसपा नेता को अपराधियों ने गोलियों का शिकार बनाया है. घटना पटना जिले के पालीगंज थाना अंतर्गत मेरा गांव के समीप हुई.  मंगलवार—बुधवार की रात्रि में रालोसपा के प्रखंड अध्यक्ष अमित भूषण उर्फ टुकटुक की अज्ञात अपराधियों ने गोली मारकर हत्या कर दी और एक अन्य व्यक्ति को घायल कर दिया.

  • सूरत में नफरत को लेकर कोई अपराध नहीं, बिहार का व्यक्ति हादसे में मरा : पुलिस

    सूरत में नफरत को लेकर कोई अपराध नहीं, बिहार का व्यक्ति हादसे में मरा : पुलिस

    गुजरात के सूरत में सड़क किनारे 32 वर्षीय एक बिहारी के मृत मिलने के दो दिन बाद पुलिस ने रविवार को यह कहते हुए नफरत आधारित अपराध किये जाने की अफवाहों का खंडन किया कि इस व्यक्ति की मौत सड़क हादसे में हुयी थी.

  • बिहार के खगड़िया में पुलिस और अपराधियों के बीच मुठभेड़, थाना प्रभारी की मौत 

    बिहार के खगड़िया में पुलिस और अपराधियों के बीच मुठभेड़, थाना प्रभारी की मौत 

    बिहार के खगड़िया जिले में देर रात अपराधियों और पुलिस की मुठभेड़ में पसराहा थाना के प्रभारी आशीष कुमार की गोली लगने से घटनास्थल पर ही मौत हो गई. वहीं कुछ पुलिसकर्मी घायल भी हो गए. पुलिस और अपराधियों के बीच मुठभेड़ की सूचना मिलते ही खगड़िया पुलिस अधीक्षक मीनू कुमारी, गोगरी एसडीपीओ प्रमोद कुमार झा समेत कई थाने की पुलिस घटनास्थल की ओर रवाना हो गए हैं.

  • बिहार पुलिस भी होगी हाईटेक, थाने जाने की नहीं पड़ेगी जरूरत ऑनलाइन ही होगी शिकायत और पासपोर्ट वेरिफिकेशन भी

    बिहार पुलिस भी होगी हाईटेक, थाने जाने की नहीं पड़ेगी जरूरत ऑनलाइन ही होगी शिकायत और पासपोर्ट वेरिफिकेशन भी

    बिहार के उपमुख्‍यमंत्री सुशील मोदी ने ट्वीट करे बताया कि बिहार सरकार सभी विभागों में डिजिटलाइजेशन की प्रक्रिया कर रही है. यह प्रक्रिया न्यूनतम मानवीय हस्तक्षेप द्वारा त्वरित, पारदर्शी और भ्रष्टाचार मुक्त व्यवस्था का द्योतक है.