NDTV Khabar

बिहार में औद्योगिक विकास News in Hindi


'बिहार में औद्योगिक विकास' - 6 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • बीआईए प्रतिनिधिमंडल ने उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू से की मुलाकात, पटना आने का दिया निमंत्रण 

    बीआईए प्रतिनिधिमंडल ने उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू से की मुलाकात, पटना आने का दिया निमंत्रण 

    बीआईए के एक प्रतिनिधिमंडल ने अपने अध्यक्ष के पी एस केसरी की अध्यक्षता में बिहार से संबंधित आर्थिक और औद्योगिक मुद्दों पर उपराष्ट्रपति के साथ चर्चा की और इस संबंध में उनके सुझाव और मार्गदर्शन का अनुरोध किया. विज्ञप्ति में कहा गया है कि नायडू ने देश के विकास और सभी क्षेत्रों के संतुलित विकास की आवश्यकता पर जोर दिया.

  • एनडी तिवारी के निधन पर PM बोले, यूपी, उत्तराखंड के औद्योगिक विकास में उनका योगदान महत्वपूर्ण, जानिये किसने क्या कहा...

    एनडी तिवारी के निधन पर PM बोले, यूपी, उत्तराखंड के औद्योगिक विकास में उनका योगदान महत्वपूर्ण, जानिये किसने क्या कहा...

    उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री एनडी तिवारी (ND Tiwari Dies) का निधन हो गया. नारायण दत्त तिवारी (ND Tiwari) का निधन दिल्ली के मैक्स अस्पताल में उनके 93वें जन्मदिन के दिन ही हुआ. एनडी तिवारी बीते एक साल से बीमार चल रहे थे. वह इकलौते ऐसे शख्स थे, जो दो राज्यों के मुख्यमंत्री पद पर रह चुके हैं. वह तीन बार उत्तरप्रदेश और एक बार उत्तराखंड के सीएम रह चुके हैं. एनडी तिवारी ने दोपहर दो बजकर 50 मिनट पर मैक्स अस्पताल में में आखिरी सांस ली. उन्हें 26 अक्टूबर को अस्पताल में भर्ती कराया गया था. उनके निधन पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत सहित कई नेताओं ने शोक व्यक्त किया.

  • बिहार चुनाव परिणाम : उद्योग जगत ने केंद्र से नए हालात के मुताबिक आर्थिक सुधार की अपेक्षा जताई

    बिहार चुनाव परिणाम : उद्योग जगत ने केंद्र से नए हालात के मुताबिक आर्थिक सुधार की अपेक्षा जताई

    बिहार विधानसभा चुनावों में नीतीश कुमार की अगुवाई वाले महागठबंधन की शानदार जीत के बाद उद्योग जगत ने बिहार में बड़े निवेश के रूप में समर्थन देने का वादा किया और कहा कि केंद्र की मोदी सरकार को अब आर्थिक सुधारों पर नई परिस्थितियों के हिसाब से ध्यान केंद्रित करना चाहिए।

  • बिहार को मिले 8,101 करोड़ रुपये के निवेश प्रस्ताव

    बिहार में उद्योगों को प्रोत्साहन दिए जाने और एकल खिड़की मंजूरी सुविधा शुरू होने के बाद से विभिन्न औद्योगिक क्षेत्रों में 8,101 करोड़ रुपये के 767 निवेश प्रस्ताव प्राप्त हुए हैं।

  • नीतीश ने बिहार में दी उद्यमियों को सुरक्षा की गारंटी

    नीतीश ने बिहार में दी उद्यमियों को सुरक्षा की गारंटी

    बिहार में निवेशकों के लिए सुरक्षा की गारंटी और हर प्रकार से नीतिगत मदद का भरोसा दिलाते हुए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि उद्यमियों को राज्य में कोई तंग नहीं करेगा।

  • उद्यमियों ने बिहार को बताया निवेश के लिए आदर्श

    उद्यमियों ने बिहार को बताया निवेश के लिए आदर्श

    निवेशकों को आकर्षित करने के उद्देश्य से पटना में औद्योगिक विकास सलाहकार परिषद की पहली बैठक में आए उद्यमियों ने बिहार की तारीफ करते हुए निवेशकों के लिए इसे आदर्श क्षेत्र बताया।

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com