NDTV Khabar

बिहार में शराबबंदी News in Hindi


'बिहार में शराबबंदी' - 173 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • बिहार में शराबबंदी : 4 सालों में 2 लाख गिरफ्तारियां और उत्पीड़न के मामले, लेकिन क्या है योजना की हकीकत?

    बिहार में शराबबंदी : 4 सालों में 2 लाख गिरफ्तारियां और उत्पीड़न के मामले, लेकिन क्या है योजना की हकीकत?

    बिहार में शराब के नाम पर लोगों के उत्पीड़न करने की शिकायतें लगातार सामने आ रही हैं. बीते चार साल में दो लाख लोगों को शराब के मामले में जेल में डालने के बावजूद सजा केवल 400 लोगों को ही हो पाई है.

  • Bihar Elections 2020: शराबबंदी को लेकर चिराग पासवान का CM नीतीश पर वार, बोले- बिहारियों को बनाया जा रहा तस्कर 

    Bihar Elections 2020: शराबबंदी को लेकर चिराग पासवान का CM नीतीश पर वार, बोले- बिहारियों को बनाया जा रहा तस्कर 

    चुनाव अखाड़े में अकेले उतरे चिराग पासवान ने शनिवार को नीतीश कुमार और उनकी सरकार पर एक बार जोरदार हमला बोला. पासवान ने अपने ट्वीट में कहा, "शराबबंदी के नाम पर बिहारियों को तस्कर बनाया जा रहा है. बिहार की माताएं-बहनें अपनों को तस्कर बनते नहीं देखना चाहती. बिहार के मुख्यमंत्री के संग सभी मंत्रियों को पता है कि बिहारी रोज़गार के अभाव में शराब तस्करी के तरफ बढ़ रहा है, लेकिन सब के सब को मानो सांप सूंघ लिया है."

  • चिराग पासवान का नीतीश कुमार से सवाल, बिहार में कैसी शराबबंदी? नशे में धुत्त पार्षद कह रहा अपशब्द

    चिराग पासवान का नीतीश कुमार से सवाल, बिहार में कैसी शराबबंदी? नशे में धुत्त पार्षद कह रहा अपशब्द

    बिहार में विधानसभा चुनाव से पहले एनडीए (NDA) के घटक दल लोक जनशक्ति पार्टी (LJP) और जनता दल यूनाईटेड (JDU) के बीच दूरियां बढ़ती जा रही हैं. एलजेपी सीएम नीतीश कुमार (Nitish Kumar) पर लगातार निशाना साध रही है. लोक जनशक्ति पार्टी के अध्यक्ष चिराग पासवान (Chirag Paswan) ने शुक्रवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर एक वीडियो को लेकर निशाना साधा है. उन्होंने राज्य में शराबबंदी की सफलता को लेकर सवाल उठाया है. चिराग ने एक वीडियो का उल्लेख किया है जिसमें एक पार्षद कथित तौर पर नशे में उन्हें और उनके पिता रामविलास पासवान के लिए अपशब्द कहता हुआ दिखाई दे रहा है.

  • पीएम केयर्स फंड में राशि जमा करने की शर्त पर मिली जमानत, शराबबंदी कानून के उल्लंघन का आरोप

    पीएम केयर्स फंड में राशि जमा करने की शर्त पर मिली जमानत, शराबबंदी कानून के उल्लंघन का आरोप

    याचिकाकर्ता के वकील ने अपनी दलील में अपने मुवक्किल को बेकसूर बताते हुए कहा कि वह एक गरीब मछुआरा है. उसे साजिश के तहत फंसाया गया है .जिस स्थान से शराब जब्त की गयी है उस जगह से उनके मुवक्किल का कोई वास्ता नहीं है .

  • JDU सांसद आरसीपी सिंह बोले- बिहार में शराबबंदी के चलते तेजस्वी यादव ज्यादातर समय राज्य से...

    JDU सांसद आरसीपी सिंह बोले- बिहार में शराबबंदी के चलते तेजस्वी यादव ज्यादातर समय राज्य से...

    जनता दल यूनाइटेड (JDU) के सांसद रामचंद्र प्रसाद सिंह (RCP Singh) ने कहा कि बिहार में शराबबंदी के कारण तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) ज्यादातर समय राज्य से बाहर रहते हैं.

  • नीतीश कुमार ने शराबबंदी पर ऐसा क्या कह दिया कि RJD नेता तेजस्वी यादव ने दे दी यह चुनौती...

    नीतीश कुमार ने शराबबंदी पर ऐसा क्या कह दिया कि RJD नेता तेजस्वी यादव ने दे दी यह चुनौती...

    शराबबंदी पर नीतीश कुमार (Nitish Kumar) के दावों को चुनौती देते हुए विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) ने उनपर एक नहीं कई आरोप लगाए और चुनौती दी कि मुझे गिरफ़्तार कर लें.

  • बिहार में बढ़ते शराबबंदी के मामलों से खफा पटना हाईकोर्ट, नीतीश सरकार से मांगा ऐक्शन प्लान

    बिहार में बढ़ते शराबबंदी के मामलों से खफा पटना हाईकोर्ट, नीतीश सरकार से मांगा ऐक्शन प्लान

    बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) की सरकार के लिए शराबबंदी (Liquor Ban) से बड़ी कोई विफलता नहीं है. राज्य में पिछले तीन वर्षों से अधिक समय जब से शराबबंदी लागू हुई है सरकार ने 67 हज़ार लोगों को जेल के अंदर भेजा है. लेकिन पटना हाईकोर्ट (Patna High Court) ने राज्य सरकार से पूछा कि आख़िर दो लाख सात हज़ार शराबबंदी के मामले को वह कैसे निपटाना चाहती है?

  • बिहार में भाजपा नेताओं को अचानक नीतीश कुमार के नेतृत्व से क्यों होने लगी है बोरियत?

    बिहार में भाजपा नेताओं को अचानक नीतीश कुमार के नेतृत्व से क्यों होने लगी है बोरियत?

    मुख्यमंत्री और जनता दल यूनाइटेड के अध्यक्ष नीतीश कुमार ने शनिवार को रांची में झारखंड के आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनज़र अपने पार्टी के कार्यकर्ताओं को संबोधित किया. जहां उन्होंने शराबबंदी पर रघुबर दास सरकार को घेरा और बताया कि कैसे बिहार हर मामले में झारखंड से आगे निकल चुका हैं.

  • बिहार में शराबबंदी के बाद अब पान मसाला पर भी लगा प्रतिबंध

    बिहार में शराबबंदी के बाद अब पान मसाला पर भी लगा प्रतिबंध

    बिहार में शराबबंदी के बाद लोगों के स्वास्थ्य के मद्देनजर पान मसाला पर भी शुक्रवार को प्रतिबंध लगा दिया गया. फिलहाल यह प्रतिबंध एक साल के लिए लगाया गया है. बिहार के खाद्य संरक्षा आयुक्त संजय कुमार ने शुक्रवार को कहा, "कुल 12 पान मसाला कंपनियों पर पूरे राज्य में आज (30 अगस्त) से एक वर्ष की अवधि तक पैकेट या खुले रूप में विनिर्माण, भंडारण, परिवहन, प्रदर्शन और बिक्री पर पूर्ण प्रतिबंध लगाया गया है."

  • बिहार में तालाब से निकली अंग्रेजी शराब की बोतलें और बियर केन, देखती रह गई पुलिस

    बिहार में तालाब से निकली अंग्रेजी शराब की बोतलें और बियर केन, देखती रह गई पुलिस

    एक मामला मुजफ्फरपुर के बरूराज थाना के लक्ष्मिनिया गांव में मंगलवार को देखने को मिला, जब पुलिस स्थानीय मछुआरों की मदद से शराब की बोतलें निकालने लगी. मुजफ्फरपुर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक मनोज कुमार ने बताया, 'बरूराज थाना के लक्ष्मिनिया गांव में एक तालाब में भारी मात्रा में शराब छिपाकर रखे जाने की सूचना मिली थी. इस सूचना के आधार पर तालाब में मछुआरों की सहायता से तलाशी करवाई गई, और इस दौरान विदेशी शराब की बोतलें और केन बीयर बरामद की गईं.' 

  • बिहार में शराबबंदी का सच: सरेआम हो रही है शराब की तस्करी, रिश्वत का भी मामला आया सामने, हुआ अहम खुलासा

    बिहार में शराबबंदी का सच: सरेआम हो रही है शराब की तस्करी, रिश्वत का भी मामला आया सामने, हुआ अहम खुलासा

    बंगाल से सटे बायसी में उत्पाद विभाग का चेक पोस्ट है और यहां विभाग के अधिकारी व पुलिसकर्मी तैनात रहते है. इसके बावजूद तस्कर चेक पोस्ट पर तैनात उत्पाद अधिकारियों को एक निश्चित रकम चुकाकर शराब की तस्करी कर लेते हैं.

  • बिहार में खुली शराबबंदी की पोल, नशे में हंगामा करते दिखे बिहार पुलिस के जवान

    बिहार में खुली शराबबंदी की पोल, नशे में हंगामा करते दिखे बिहार पुलिस के जवान

    घटना की जानकारी मिलने के बाद पुलिस ने दोनों जवानों को जब हिरासत में लिया तो दोनों आरोपी जवान पुलिस से भी मारपीट करने पर उतारू हो गए. मगर पुलिस ने किसी तरह से दोनों जवानों को काबू में लिया. लेकिन इसके बाद भी उनका हंगामा रुका नहीं.

  • नीतीश कुमार पूरे देश में शराबबंदी चाहते हैं, जानिए - क्या है कारण

    नीतीश कुमार पूरे देश में शराबबंदी चाहते हैं, जानिए - क्या है कारण

    बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भले बीजेपी के साथ मिलकर सरकार चला रहे हों लेकिन सच्चाई यही है कि शराबबंदी के उनके अभियान को पड़ोसी राज्य उत्तर प्रदेश और झारखंड से भी समर्थन नहीं मिला. लेकिन अब उत्तर प्रदेश में सौ से अधिक व्यक्तियों की जहरीली शराब से मौत के बाद नीतीश कुमार ने पूरे देश में शराब बंदी लागू करने की अपील की है.

  • बिहार: शराब की पेटियों के साथ 5 पुलिसकर्मी गिरफ्तार, बैरक को बना रखा था गोदाम

    बिहार: शराब की पेटियों के साथ 5 पुलिसकर्मी गिरफ्तार, बैरक को बना रखा था गोदाम

    बेगूसराय मुफस्सिल थाना के प्रभारी आरबी प्रसाद ने सोमवार को बताया कि पुलिस अधीक्षक अवकाश कुमार के निर्देश पर रविवार की रात पुलिस बैरक में छापेमारी कर पांच कार्टन शराब बरामद की गई है. 

  • तेजस्वी का नीतीश पर प्रहार: राजधर्म गिरवी रख आपने थानों की नीलामी की, बिहार को रावणों का कुशासन बना दिया

    तेजस्वी का नीतीश पर प्रहार: राजधर्म गिरवी रख आपने थानों की नीलामी की, बिहार को रावणों का कुशासन बना दिया

    बिहार में कानून व्यवस्था के बिगड़ते हालात पर राजद नेता और नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) ने एक बार फिर से सूबे के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर हमला बोला है. तेजस्वी यादव ने आए दिन हत्या-लूटपाट की वारदातों के मद्देनजर नीतीश कुमार से सवाल किया है कि आखिर इन मुद्दों पर वह कब तक चुप रहेंगे. बिहार के वैशाली में अज्ञात हमलावरों द्वारा एक व्यापारी की हत्या पर तेजस्वी यादव ने बिहार सरकार और प्रशासन को कठघरे में खड़ा किया है. तेजस्वी यादव ने शराबबंदी और बालूबंदी को लेकर पर नीतीश कुमार की आलोचना की है और कहा है कि इनकी वजह से बिहार बर्बाद हो रहा है और इसके जिम्मेवार नीतीश कुमार हैं. 

  • नोटबंदी ने कैसे बिहार की राजनीति बदल दी 

    नोटबंदी ने कैसे बिहार की राजनीति बदल दी 

    भाजपा के नेताओं ने सार्वजनिक रूप से नीतीश कुमार के इस क़दम का स्वागत किया. ख़ुद प्रकाश पर्व के दौरान जब पटना के गांधी मैदान में मुख्य समारोह में भाग लेने ख़ुद प्रधान मंत्रीनरेंद्र मोदी जब आये तब उन्होंने बिहार में शराबबंदी के लिए नीतीश कुमार की तारीफ़ की . जिससे यह साफ़ था कि इन दोनो नेताओं के बीच तनाव ख़त्म और संवाद जारी हैं .लेकिन इससे पूर्व वो या नीतीश की सोची समझी रणनीति कहिए या संयोग कि महागठबंधन में नीतीश नोटबंदी के मुद्दे पर अलग थलग पर गये थे.

  • बिहार में एक्साइज़ डिपार्टमेंट ने 100 कार्टन शराब ले जाती ATM कैश वैन पकड़ी, दो गिरफ्तार

    बिहार में एक्साइज़ डिपार्टमेंट ने 100 कार्टन शराब ले जाती ATM कैश वैन पकड़ी, दो गिरफ्तार

    बिहार में नीतीश कुमार की सरकार भले ही पूर्ण शराबबंदी को लागू करने की बात कहती रही हो, मगर समय-समय पर ऐसे मामले सामने आते रहे हैं, जिससे सरकार की शराबबंदी कानून को लेकर विफलता जगजाहिर होती रही है. पूर्ण शराब बंदी वाले राज्य बिहार से एक बार फिर से ऐसी खबर आई है, जिससे यह अंदाजा लगाया जा सकता है कि शराब के तस्करों के पैर कितनी मजबूती से जमे हुए हैं. बिहार के गया जिले में उत्पाद शुल्क विभाग (एक्साइज डिपार्टमेंट) ने करीब 100 कार्टन शराब ले जा रही एटीएम कैश वैन को जब्त किया है. 

  • बिहार में गायब हुई बीयर की 200 केन, तो अधिकारियों ने कहा चूहे गटक गए, जानें पूरा मामला

    बिहार में गायब हुई बीयर की 200 केन, तो अधिकारियों ने कहा चूहे गटक गए, जानें पूरा मामला

    बिहार में शराबबंदी लागू है. पुलिस जगह-जगह छापेमारी कर जो शराब बरामद करती है, उसे गोदाम में रखा जाता है और बीच-बीच में नष्ट भी किया जाता है, लेकिन अब एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है. कैमूर जिले की एक गोदाम में रखी गई बीयर की करीब 200 केन गायब हो गई. अधिकारियों ने इसके लिए चूहों को जिम्मेदार ठहरा दिया है.

12345»

Advertisement

बिहार में शराबबंदी वीडियो

बिहार में शराबबंदी से जुड़े अन्य वीडियो »

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com