NDTV Khabar

बिहार लोक सेवा आयोग


'बिहार लोक सेवा आयोग' - 23 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • असिस्टेंट इंजीनियर की नौकरी पाने का मौका, BPSC ने बढ़ाई आवेदन की तारीख

    असिस्टेंट इंजीनियर की नौकरी पाने का मौका, BPSC ने बढ़ाई आवेदन की तारीख

    बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) ने असिस्टेंट इंजीनियर (सहायक अभियंता) की भर्ती के लिए आवेदन की तारीख बढ़ा दी है. इस वैकेंसी के लिए पहले 18 मई तक रजिस्ट्रेशन किया जा सकता था, जिसे बढ़ाकर 8 जून कर दिया गया है. यानी उम्मीदवार अब 8 जून तक आवेदन कर सकते हैं. असिस्टेंट इंजीनियर की यह भर्ती बिहार सरकार के शहरी विकास एवं हाउसिंग विभाग के लिए इसी साल अप्रैल में निकाली गई थी. 

  • BPSC Assistant Main Exam हुआ कैंसिल, अब इस दिन दोबारा लिया जाएगा एग्जाम

    BPSC Assistant Main Exam हुआ कैंसिल, अब इस दिन दोबारा लिया जाएगा एग्जाम

    BPSC Recruitmnet: बिहार लोक सेवा आयोग (Bihar Public Service Commission) ने 15 जून को आयोजित की गई असिस्टेंट (मेन) परीक्षा (BPSC Assistant Main Exam) को रद्द कर दिया है. बीपीएससी ने एक नोटिफिकेशन में कहा है कि जिन उम्मीदवारों ने असिस्टेंट (मेन) परीक्षा दी थी उनके लिए परीक्षा दोबारा आयोजित की जाएगी. अब असिस्टेंट (मेन) परीक्षा को आयोग 1 फरवरी 2020 को आयोजित करेगा.

  • BPSC Admit Card: जारी हुआ बीपीएससी 65वीं प्रीलिम्स परीक्षा का एडमिट कार्ड, डायरेक्ट लिंक से करें डाउनलोड

    BPSC Admit Card: जारी हुआ बीपीएससी 65वीं प्रीलिम्स परीक्षा का एडमिट कार्ड, डायरेक्ट लिंक से करें डाउनलोड

    बिहार लोक सेवा आयोग ने 65वीं सिविल सर्विसेज प्रीलिम्स परीक्षा का एडमिट कार्ड (BPSC Admit Card) जारी कर दिया है. उम्मीदवार अपना एडमिट कार्ड  (BPSC 65 Admit Card) ऑफिशियल वेबसाइट bpsc.bih.nic.in और onlinebpsc.bihar.gov.in पर जाकर डाउनलोड कर सकते हैं. उम्मीदवार अपना एडमिट कार्ड 13 अक्टूबर तक डाउनलोड कर सकते हैं.

  • BPSC Admit Card: बीपीएससी 65वीं प्रीलिम्स परीक्षा का एडमिट कार्ड जल्द होगा जारी, ऐसे कर पाएंगे डाउनलोड

    BPSC Admit Card: बीपीएससी 65वीं प्रीलिम्स परीक्षा का एडमिट कार्ड जल्द होगा जारी, ऐसे कर पाएंगे डाउनलोड

    BPSC 65th Combined Competitive Exam: बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) 65वीं सिविल सर्विसेज प्रीलिम्स परीक्षा आयोजित करेगा. प्री परीक्षा 15 अक्टूबर 2019 को आयोजित की जाएगी. बीपीएससी ने 434 पदों पर भर्ती के लिए  4 जुलाई को नोटिफिकेशन जारी किया था. प्री परीक्षा (BPSC 65th Prelims Exam) में अब कुछ ही दिन रह गए हैं ऐसे में उम्मीदवारों का एडमिट कार्ड (BPSC Admit Card) जल्द ही जारी कर दिया जाएगा. BPSC परीक्षा की तारीख से 10 दिन पहले एडमिट कार्ड (BPSC 64 Admit Card) जारी करता है. एडमिट कार्ड ऑफिशियल वेबसाइट bpsc.bih.nic.in पर जारी किया जाएगा.

  • बिहार लोक सेवा आयोग के पूर्व सदस्य पर घूंस लेने का मामला हुआ दर्ज

    बिहार लोक सेवा आयोग के पूर्व सदस्य पर घूंस लेने का मामला हुआ दर्ज

    हालांकि रामा किशोर सिंह का रिश्वत मांगने वाला ऑडियो क्लिप काफी समय से निगरानी विभाग के पास था, लेकिन अब सिंह के पद से इस्तीफा दे देने के बाद प्राथमिकी दर्ज की गई.

  • बिहार पुलिस एकेडमी के डीजी ने बताया सिविल परीक्षा को पास करने का मंत्र

    बिहार पुलिस एकेडमी के डीजी ने बताया सिविल परीक्षा को पास करने का मंत्र

    अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय (एएमयू) के विद्यार्थियों के बीच आए बिहार पुलिस एकेडमी के डीजी आलोक राज ने छात्रों से आग्रह किया है कि वह बड़ी संख्या में सिविल सेवा परीक्षा की तैयारियां करें. संघ लोक सेवा आयोग भारतीय प्रशासनिक सेवा सहित सरकार की विभिन्न सिविल सेवाओं में परीक्षा का आयोजन करता है. यह परीक्षा 'मुश्किल' होती है इस बात के भय को खारिज करते हुए आलोक राज ने कहा कि इसे पास करना असंभव नहीं था.

  • BPSC ने गलत प्रश्न पर जताया खेद, सरकार कराएगी जांच

    BPSC ने गलत प्रश्न पर जताया खेद, सरकार कराएगी जांच

    बिहार में बिहार लोक सेवा आयोग (बीपीएससी) की मुख्य परीक्षा के सामान्य अध्ययन की परीक्षा में एक प्रश्न को गलत तरीके से पूछे जाने पर बीपीएससी ने खेद जताया है. साथ ही बीपीएससी ने प्रश्न पत्र बनाने वाले शिक्षक को काली सूची में डाल दिया है. इस बीच, राज्य के शिक्षा मंत्री कृष्णनंदन प्रसाद वर्मा ने पूरे मामले की जांच कराने की बात कही है. बीपीएससी ने मंगलवार को एक प्रेस नोट जारी कर कहा है कि 64वीं मुख्य परीक्षा के सामान्य अध्य

  • BPSC में पूछा गया विवादास्पद सवाल- क्या बिहार के राज्यपाल कठपुतली हैं?

    BPSC में पूछा गया विवादास्पद सवाल-  क्या बिहार के राज्यपाल कठपुतली हैं?

    'क्या बिहार के राज्यपाल कठपुतली हैं',  यह हम नहीं कर रहे हैं बल्कि बिहार लोक सेवा आयोग की मुख्य परीक्षा में यह सवाल पूछा गया है रविवार को बिहार लोक सेवा आयोग की मुख्य परीक्षा के सामान्य ज्ञान के दूसरे पेपर में यह सवाल किया गया था भारत में राज्य की राजनीति में राज्यपाल की भूमिका का आलोचनात्मक परीक्षण कीजिए विशेष रूप से बिहार के संदर्भ में क्या वह केवल एक कठपुतली हैं?

  • BPSC 65th Pre Exam: बिहार लोक सेवा आयोग 434 पदों पर करेगा भर्ती, 10 जुलाई से कर सकेंगे आवेदन

    BPSC 65th Pre Exam: बिहार लोक सेवा आयोग 434 पदों पर करेगा भर्ती, 10 जुलाई से कर सकेंगे आवेदन

    BPSC 2019 Exam: बिहार लोक सेवा आयोग 65वीं सयुंक्त प्रारम्भिक प्रतियोगिता परीक्षा का नोटिफिकेशन (BPSC Notification 2019) जारी कर चुका है. इस परीक्षा के माध्यम से सरकार के विभिन्न विभागों में अलग-अलग पदों पर भर्तियां की जाएगी. भर्ती परीक्षा के लिए ग्रेजुएट आवेदन कर सकते हैं. भर्ती परीक्षा के लिए आवेदन की प्रक्रिया 10 जुलाई 2019 से शुरू होगी. ऑनलाइन आवेदन करने की आखिरी तारीख 6 अगस्त निर्धारित की गई है. बीपीएससी द्वारा कुल 434 पदों पर भर्तियां की जाएगी. भर्ती के संबंध में अधिक जानकारी नीचे दी गई है.

  • BPSC 64th Prelims Admit Card 2018: 64वीं संयुक्त प्रारम्भिक परीक्षा का एडमिट कार्ड जारी, यूं करें डाउनलोड

    BPSC 64th Prelims Admit Card 2018: 64वीं संयुक्त प्रारम्भिक परीक्षा का एडमिट कार्ड जारी, यूं करें डाउनलोड

    बिहार लोक सेवा आयोग (Bihar Public Service Commission, BPSC) ने 64वीं संयुक्त प्रारम्भिक प्रतियोगिता परीक्षा का एडमिट कार्ड (BPSC 64th Combined (Preliminary) Competitive Exam Admit Card) जारी कर दिया है. उम्मीदवार अपना एडमिट कार्ड (BPSC 64 Admit Card) बिहार लोक सेवा आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट bpsc.bih.nic.in या onlinebpsc.bihar.gov.in पर जाकर डाउनलोड कर सकते हैं.

  • BPSC PT Result: 63वीं पीटी परीक्षा का रिजल्ट जारी, 4 हजार 257 उम्मीदवार हुए पास

    BPSC PT Result: 63वीं पीटी परीक्षा का रिजल्ट जारी, 4 हजार 257 उम्मीदवार हुए पास

    बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) ने 63वीं प्रीलिम्स परीक्षा का रिजल्ट (BPSC Result 2018) जारी कर दिया है. प्रीलिम्स परीक्षा में इस बार 90,697 परीक्षार्थी शामिल हुए थे. 

  • Bihar BPSC: बिहार लोक सेवा आयोग ने जज के 349 पदों पर निकाली वैकेंसी, इस आधार पर होगा चयन

    Bihar BPSC: बिहार लोक सेवा आयोग ने जज के 349 पदों पर निकाली वैकेंसी, इस आधार पर होगा चयन

    बिहार लोक सेवा आयोग ने सिविल जज (Civil Judge) के 349 पदों पर वैकेंसी निकाली हैं. इन पदों पर आवेदन की प्रक्रिया 08 सितंबर 2018 से शुरू होगी. उम्मीदवार 28 सितंबर 2018 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार का बार काउंसिल ऑफ इंडिया (Bar Council Of India) द्वारा मान्यता प्राप्त विश्वविघालय या संस्थान से लॉ ग्रेजुएट होना अनिवार्य है.

  • बिहार में दलित छात्रों के लिए नीतीश सरकार ने खोला खजाना, IAS प्रीलिम्स पास करने वालों को 1 लाख रुपये

    बिहार में दलित छात्रों के लिए नीतीश सरकार ने खोला खजाना, IAS प्रीलिम्स पास करने वालों को 1 लाख रुपये

    बिहार में नीतीश कुमार की सरकार दलितों के विकास के लिए कोई कसर नहीं छोड़ना चाहती. नीतीश कुमार ने अब दलित छात्रों की आर्थिक मदद के लिए अपना ख़ज़ाना खोल दिया है.

  • बिहार लोक सेवा आयोग ने निकाली बंपर भर्तियां, जल्द करें आवेदन

    बिहार लोक सेवा आयोग ने निकाली बंपर भर्तियां, जल्द करें आवेदन

    सभी पदों के लिए आवेदन ऑफलाइन के माध्यम से करना होगा. आवेदन की आखिरी तरीख छह दिसंबर है. हर तरह के आरक्षण का लाभ केवल बिहार के मूल निवासियों को ही मिलेगा.

  • बिहार लोक सेवा आयोग ने 355 पदों पर निकाली वैकेंसी, इस तारीख तक करें आवेदन

    बिहार लोक सेवा आयोग ने 355 पदों पर निकाली वैकेंसी, इस तारीख तक करें आवेदन

    इस भर्ती के लिए आवेदन करने के लिए इच्छुक उम्मीदवार www.bpsc.bih.nic.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.

  • बिहार लोक सेवा आयोग में इन पदों पर निकली वैकेंसी, ऑनलाइन करें आवेदन

    बिहार लोक सेवा आयोग में इन पदों पर निकली वैकेंसी, ऑनलाइन करें आवेदन

    बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) ने बाल विकास परियोजना पदाधिकारी के पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी कर प्रारंभिक प्रतियोगी परीक्षा के लिए आवेदन आमंत्रित किया है.

  • सुशील मोदी ने लालू यादव पर लगाए ताजा आरोप, किया एक और 'विवादित' संपत्ति का खुलासा

    सुशील मोदी ने लालू यादव पर लगाए ताजा आरोप, किया एक और 'विवादित' संपत्ति का खुलासा

    राष्ट्रीय जनता दल के अध्‍यक्ष लालू यादव की सम्पति की एक और कहानी का खुलासा हुआ है. इस बार बिहार के उप मुख्यमंत्री और वरिष्‍ठ बीजेपी नेता सुशील मोदी ने लालू पर आरोप लगाया है कि उन्होंने 90 के दशक में रामाश्रय यादव नमक व्‍यक्ति को बिहार लोक सेवा आयोग का अध्यक्ष बनाने के बदले में उनसे भी जमीन ली.

  • बिहार लोक सेवा आयोग : बिहार एडमिनिस्ट्रेटिव सर्विस में 642 पदों के लिए वैकेंसी, ऑनलाइन आवेदन 27 सितंबर से

    बिहार लोक सेवा आयोग : बिहार एडमिनिस्ट्रेटिव सर्विस में 642 पदों के लिए वैकेंसी, ऑनलाइन आवेदन 27 सितंबर से

    बिहार लोक सेवा आयोग (Bihar Public Service Commission - BPSC) ने 60वीं, 61वीं और 62वीं सम्मिलित संयुक्त प्रतियोगिता परीक्षा के तहत बिहार एडमिनिस्ट्रेटिव सर्विस, बिहार पुलिस सर्विस, बिहार फाइनेंसियल सर्विस और अन्य 642 पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया है. इच्छुक अभ्यर्थी 31 अक्टूबर, 2016 तक आनिर्धारित प्रारूप में आवेदन कर सकते हैं.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com