Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar

बिहार विधानसभा चुनाव


'बिहार विधानसभा चुनाव' - 890 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • बिहार : लंदन में रहने वाली JDU नेता की बेटी ने खुद को बताया CM कैंडिडेट, पिता बोले- ये उसका फैसला

    बिहार : लंदन में रहने वाली JDU नेता की बेटी ने खुद को बताया CM कैंडिडेट, पिता बोले- ये उसका फैसला

    पुष्पम प्रिया चौधरी ने बीते रविवार बिहार के प्रमुख हिंदी और अंग्रेजी अखबारों के पहले पन्ने पर इश्तेहार देकर अपने इरादे जाहिर कर दिए हैं. पुष्पम ने खुद को मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार बताया है. उन्होंने अपनी पार्टी का नाम 'प्लूरल्स' बताया है. पार्टी की टैगलाइन 'जन गण सबका शासन' है.

  • नीतीश कुमार से प्रशांत किशोर ने पूछा बिहार के 'विकास' पर सवाल, तो बॉलीवुड एक्ट्रेस बोलीं- 15 साल से राज्य का पतन...

    नीतीश कुमार से प्रशांत किशोर ने पूछा बिहार के 'विकास' पर सवाल, तो बॉलीवुड एक्ट्रेस बोलीं- 15 साल से राज्य का पतन...

    बिहार की 243 विधानसभा सीटों (Bihar Elections 2020) पर अक्टूबर में चुनाव होने हैं. यूं तो बिहार के चुनाव में अभी थोड़ा समय बाकी है, लेकिन चुनाव को लेकर अभी से राजनीति तेज हो गई है. हाल ही में जेडीयू (JDU) से निष्कासित नेता और चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर (Prashant Kishor) ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) पर निशाना साधा है

  • प्रशांत किशोर ने दिल्ली हिंसा का कोई जिक्र न करने पर नीतीश कुमार की आलोचना की

    प्रशांत किशोर ने दिल्ली हिंसा का कोई जिक्र न करने पर नीतीश कुमार की आलोचना की

    जदयू नेता और राज्य के मंत्री अशोक चौधरी ने जदयू के कार्यकर्ता सम्मेलन में कम भीड़ को लेकर विपक्ष के कटाक्ष पर कहा, 'यह एक सार्वजनिक रैली नहीं थी, बल्कि कार्यकर्ताओं की एक बैठक थी. जितना हमने उम्मीद की थी, उससे कहीं अधिक उपस्थिति रही. यद्यपि हम स्वीकार करते हैं कि व्यवस्था में कुछ कमियां थीं.’ 

  • नीतीश कुमार का कार्यकर्ता सम्मेलन हुआ फ़्लॉप, समर्थक मायूस, तेजस्‍वी ने ऐसे ली चुटकी...

    नीतीश कुमार का कार्यकर्ता सम्मेलन हुआ फ़्लॉप, समर्थक मायूस, तेजस्‍वी ने ऐसे ली चुटकी...

    रविवार को पटना के गांधी मैदान में जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) का कार्यकर्ता सम्मेलन फ़्लॉप रहा. ये सम्मेलन फ़्लॉप इसलिए नहीं था क्योंकि आयोजकों के दावे के अनुसार लोग नहीं आये बल्कि अपने पार्टी के संस्थापक और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के जन्मदिन पर आयोजित इस सभा में आयोजकों ने अपने कार्यकर्ताओं के बैठेने के लिए कुर्सी का भी इंतज़ाम तक नहीं किया था.

  • तेजस्वी से मुलाकात को लेकर बिहार की राजनीति में लग रहे कयासों पर नीतीश ने तोड़ी चुप्पी, कहा...

    तेजस्वी से मुलाकात को लेकर बिहार की राजनीति में लग रहे कयासों पर नीतीश ने तोड़ी चुप्पी, कहा...

    बिहार के मुख्यमंत्री और जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) के सुप्रीमो नीतीश कुमार ने रविवार को अपने कार्यकर्ताओं को साफ़ कहा कि इस साल होने वाले विधानसभा चुनाव में लोकसभा की तरह पार्टी 200 से अधिक सीटें जीतेगी. नीतीश पटना के गांधी मैदान में रविवार को पार्टी कार्यकर्ताओं को सम्बोधित कर रहे थे. इस सम्मेलन में नीतीश कुमार क़रीब डेढ़ घंटे से अधिक बोले. जेडीयू ने इस सम्‍मेलन के जरिए रविवार को अपने विधानसभा चुनाव प्रचार की विधिवत शुरुआत की. नीतीश ने पटना के गांधी मैदान में आयोजित इस सभा में इस साल होने वाले विधान सभाचुनाव 200 से अधिक सीटें जीतने का दावा किया और वादा किया कि अब अगर सत्ता में वापस आएंगे तो हर खेत तक सिंचाई का पानी पहुंचाएंगे. नीतीश ने अपने भाषण में पिछले 15 वर्षों के दौरान काम काज जा लेखा जोखा दिया और पूरे देश में नए नागरिक क़ानून से लेकर एनपीआर पर भी साफ़ किया कि ये किस फॉर्मेट में लागू होना चाहिए. लेकिन उन्होंने अल्पसंख्यक समाज के लोगों से नागरिक क़ानून के बारे में सर्वोच्च न्यायालय के फ़ैसले का इंतज़ार करने की अपील की और कहा कि अल्पसंख्यक समाज की उपेक्षा या अन्याय बर्दाश्त नहीं कर सकते हैं. नीतीश के रुख़ से लगा कि वी सत्ता में वापसी को लेकर आश्‍वस्‍त हैं.

  • पार्टी कार्यकर्ताओं से बोले नीतीश कुमार, 2010 प्रारूप के आधार पर होगा एनपीआर, विधानसभा चुनाव में मिलेंगी 200 से ज्यादा सीटें

    पार्टी कार्यकर्ताओं से बोले नीतीश कुमार, 2010 प्रारूप के आधार पर होगा एनपीआर, विधानसभा चुनाव में मिलेंगी 200 से ज्यादा सीटें

    बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पटना में कहा कि जहां तक एनपीआर( नेशनल पॉपुलेशन रजिस्टर) की बात है वह 2010 प्रारूप के आधार पर ही बनाया जाएगा.  इस संबंध में बिहार विधानसभा में प्रस्ताव भी पारित किया गया है. बता दें कि नीतीश कुमार गांधी मैदान में कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे. नीतीश कुमार ने दावा किया कि वे इस साल के अंत में होने वाले विधानसभा चुनावों में एनडीए गठबंधन में रहकर ही चुनाव लड़ेंगे और गठबंधन को 200 से ज्यादा सीटें मिलेंगी.

  • PM मोदी ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को दी जन्मदिन की बधाई, दीर्घायु होने की कामना की

    PM मोदी ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को दी जन्मदिन की बधाई, दीर्घायु होने की कामना की

    बता दें, JDU ने आज पार्टी सुप्रीमो नीतीश कुमार के जन्मदिन पर पटना के गांधी मैदान में एक विराट कार्यकर्ता सम्मेलन का आयोजन किया है. माना जा रहा है कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जिनके नेतृत्व में एनडीए इस वर्ष होने वाले विधानसभा चुनाव लड़ेगी, वह विधिवत रूप से अपने चुनावी अभियान का रविवार होने वाली इस सभा से शुरुआत करेंगे.

  • मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का आज जन्मदिन, तेजस्वी यादव ने CM को 'अभिभावक' बताते हुए दी बधाई

    मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का आज जन्मदिन, तेजस्वी यादव ने CM को 'अभिभावक' बताते हुए दी बधाई

    बिहार के नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) ने बीती रात ही नीतीश कुमार को जन्मदिन की बधाई दे दी. तेजस्वी ने उन्हें शुभकामनाएं देते हुए एक ट्वीट किया और मुख्यमंत्री से बिहार को विशेष राज्य का दर्जा दिलाने और बेरोजगारी हटाने में सहयोग की मांग भी कर डाली.

  • बिहार में चुनाव से पहले लोगों का दिल जीतने के लिए LJP अध्यक्ष चिराग पासवान ने किया यह काम...

    बिहार में चुनाव से पहले लोगों का दिल जीतने के लिए LJP अध्यक्ष चिराग पासवान ने किया यह काम...

    बिहार में विधानसभा का चुनाव (Bihar Assembly Election) अक्टूबर-नवंबर तक होने की संभावना है, लेकिन चुनावी माहौल की तपिश अभी से ही महसूस की जा सकती है.

  • कैसे तेजस्वी और नीतीश की मुलाक़ात के आधे घंटे के अंदर NPR के ख़िलाफ़ प्रस्ताव सर्वसम्मति से पारित हो गया

    कैसे तेजस्वी और नीतीश की मुलाक़ात के आधे घंटे के अंदर NPR के ख़िलाफ़ प्रस्ताव सर्वसम्मति से पारित हो गया

    नीतीश कुमार के भाषण के बाद भी संशय इस बात को ले कर बना रहा कि क्या ये प्रस्ताव विधानसभा से पारित हो गया है? मुख्यमंत्री के बयान के बाद सदन की कार्यवाही भोजन अवकाश के लिए स्थगीत कर दी गयी. इस दरम्यान ही नीतीश कुमार के चैम्बर में तेजस्वी यादव अपने पार्टी के अन्य वरिष्ठ नेताओं के साथ गए और प्रस्ताव लंच के बाद के सत्र में पारित कराने का आग्रह किया.

  • NPR को लेकर RJD नेता तेजस्वी यादव का नीतीश कुमार पर हमला, Tweet कर कहा- 'शब्दों से मत खेलिये...'

    NPR को लेकर RJD नेता तेजस्वी यादव का नीतीश कुमार पर हमला, Tweet कर कहा- 'शब्दों से मत खेलिये...'

    तेजस्वी यादव ने कहा है,"आप ही तो इधर-उधर करते है. आप अपनी अलग ही फ़िल्म चला रहे है. NPR 2010 के ही पुराने प्रारूप पर “लागू होना चाहिए”.मुख्यमंत्री जी, “लागू होना चाहिए” का क्या मतलब है? लागू कौनों भूत करेगा?यह कहिए आप इसे 2010 के पूराने प्रारूप पर ही लागू करेंगे और करने जा रहे है. शब्दों से मत खेलिए.

  • RJD नेता तेजस्वी यादव का बड़ा वादा- सरकार बनी तो हर नौकरी में बिहार के लोगों को...

    RJD नेता तेजस्वी यादव का बड़ा वादा- सरकार बनी तो हर नौकरी में बिहार के लोगों को...

    बिहार में इसी साल होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर सभी पार्टियों ने कमर कस ली है. वोटरों को लुभाने के लिए एक से एक  लोकलुभावन वादे किए जा रहे हैं. हर दल चुनाव के मद्देनजर पार्टी कार्यकर्ताओं को एकजुट कर रहे हैं. विपक्षी दल के नेता और राजद (RJD) के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार तेजस्वी यादव (Tejashwi yadav) ने 'बेरोजगारी हटाओ' यात्रा की शुरुआत की है. साथ ही तेजस्वी यादव ने यह भी वादा किया कि अगर आगामी विधानसभा चुनाव में उनकी पार्टी को जनादेश मिला तो सरकारी नौकरियों में 85 फीसदी सीटें बिहार के लोगों के लिए आरक्षित की जाएगी.

  • प्रशांत किशोर ने नीतीश कुमार को बताया BJP का 'पिछलग्गू', इस आरोप में कितना है दम?

    प्रशांत किशोर ने नीतीश कुमार को बताया BJP का 'पिछलग्गू', इस आरोप में कितना है दम?

    प्रशांत किशोर का कहना है कि जब वो उन्हें 'पिछलग्गू' कहते हैं तो उनके जैसे लोगों के सामने नीतीश कुमार का वह दृश्य होता हैं, जब वह सार्वजनिक मंच से पटना विश्वविद्यालय को केंद्रीय विश्वविद्यालय का दर्जा देने की मांग करते हैं और प्रधानमंत्री खारिज कर देते हैं. इसके अलावा जब वह लोकसभा चुनाव में 40 में से 39 सीटों पर जीत दिलाते हैं लेकिन केंद्रीय मंत्रिमंडल में उनकी अनुपातिक प्रतिनिधित्व की मांग खारिज कर दी जाती है.

  • क्या है तेजस्वी यादव की 'हाईटेक बस' यात्रा का पूरा विवाद?

    क्या है तेजस्वी यादव की 'हाईटेक बस' यात्रा का पूरा विवाद?

    जनता दल यूनाइटेड (JDU) के तीन वरिष्ठ मंत्री महेश्वर हजारी, शैलेश कुमार और नीरज कुमार ने शनिवार को एक बार फिर दावा किया कि मंगल पाल गरीबी रेखा के नीचे जीवन यापन कर रहे हैं और उनकी बस खरीदने की क्षमता नहीं है. वहीं, उन्होंने अपने इस आरोप के समर्थन में पिछले महीने 'राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा मिशन' के तहत 6 किलो गेहूं और 9 किलो चावल खरीदा है.

  • बिहार CM नीतीश कुमार की भविष्यवाणी- विधानसभा चुनाव में जीतेंगे 200 से अधिक सीटें

    बिहार CM नीतीश कुमार की भविष्यवाणी- विधानसभा चुनाव में जीतेंगे 200 से अधिक सीटें

    बिहार विधानसभा चुनाव इस वर्ष होने हैं और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अभी से भविष्यवाणी कर दी हैं कि इस बार के चुनाव में 200 से अधिक सीटें एनडीए की झोली में आयेगी. नीतीश कुमार ने यह दावा शनिवार को अपने सरकारी आवास में आयोजित ज़िला और प्रखंड अध्यक्ष के अलावा क्षेत्रीय पदाधिकारियों के एक बैठक को सम्बोधित करते हुए कही. नीतीश ने अपने संबोधन के दौरान दो महत्वपूर्ण बातें कही. एक बिहार में धर्म, जाति, संप्रदाय या लिंग के आधार पर किसी के साथ भेदभाव का सवाल ही नहीं उठता. दूसरा जिन विचारों को लेकर पार्टी आज तक चलती रही हैं उन विचारों से किसी भी क़ीमत पर समझौता नहीं होगा. 

  • बिहार: बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने राज्य के 11 नए जिला कार्यालयों का किया उद्घाटन

    बिहार: बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने राज्य के 11 नए जिला कार्यालयों का किया उद्घाटन

    भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के अध्यक्ष जे पी नड्डा ने शनिवार को बिहार के पार्टी कार्यकर्ताओं को यह संदेश फैलाने के लिए प्रेरित किया कि ‘भाजपा ही विकास का पर्याय है’और उन्होंने उनसे इस साल के अंत में होने वाले विधानसभा चुनाव में सत्ता में एनडीए की वापसी के लिए काम करने का आह्वान किया.

  • प्रशांत किशोर यदि 'आप' के होना चाहें तो पार्टी को कोई आपत्ति नहीं : संजय सिंह

    प्रशांत किशोर यदि 'आप' के होना चाहें तो पार्टी को कोई आपत्ति नहीं : संजय सिंह

    आम आदमी पार्टी (AAP) के वरिष्ठ नेता संजय सिंह (Sanjay Singh) ने शुक्रवार को कहा कि अगर राजनीतिक रणनीतिकार प्रशांत किशोर (Prashant Kishore) अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व वाली पार्टी 'आप' में शामिल होना चाहते हैं तो पार्टी को इसमें कोई आपत्ति नहीं होगी. संजय सिंह ने मुंबई में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि "अगर प्रशांत किशोर जी हमसे जुड़ना चाहते हैं, तो हमें कोई आपत्ति नहीं है. अब यह उनका फैसला है कि आना है या नहीं."

  • तेजस्वी यादव बिहार में निकालने जा रहे हैं 'बेरोजगारी भगाओ यात्रा', फेसबुक पर लिखी 'दिल की बात'

    तेजस्वी यादव बिहार में निकालने जा रहे हैं 'बेरोजगारी भगाओ यात्रा', फेसबुक पर लिखी 'दिल की बात'

    बिहार में चुनावी चलहकदमी का दौर शुरू हो गया है, हालांकि विधानसभा चुनावों में अभी खासा वक्त है लेकिन कई सियासी दल अभी से ही चुनाव की तैयारियों में जुट गए हैं. जहां एक ओर लोक जनशक्ति पार्टी के अध्यक्ष चिराग पासवान बिहार फर्स्ट, बिहारी फर्स्ट यात्रा की शुरुआत की है तो वहीं विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव रविवार से पूरे बिहार में बेरोजगारी भगाओ यात्रा पर निकलेंगे.

  • प्रशांत किशोर बिहार के रण में किसके खिलाफ और किसके साथ होंगे? यह हैं 'ब्रांड नीतीश' पर हमले के मायने

    प्रशांत किशोर बिहार के रण में किसके खिलाफ और किसके साथ होंगे? यह हैं 'ब्रांड नीतीश' पर हमले के मायने

    बिहार (Bihar) की राजनीति में पिछले 48 घंटे में जो कुछ घटित हुआ है उसकी दशा और दिशा के बारे में सब लोग जानना चाहते हैं. सबसे पहले बृहस्पतिवार को चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर (Prashant Kishore) ने विधिवत रूप से ‘बात बिहार की‘ से जुड़ने का कार्यक्रम शुरू किया जिसकी घोषणा मंगलवार को उन्होंने एक संवाददाता सम्मेलन में पटना में की थी. इसके तहत अगले तीन महीने में एक करोड़ युवाओं को अपने साथ इस अभियान में शामिल कराने के लक्ष्य का प्रशांत किशोर ने ऐलान किया है.

  • PM मोदी के लिट्टी खाने की तस्वीर ट्वीट करते हुए तेजस्वी यादव बोले- क्योंकि बिहार के CM तो नहीं पूछ सकते, पर मैं...

    PM मोदी के लिट्टी खाने की तस्वीर ट्वीट करते हुए तेजस्वी यादव बोले- क्योंकि बिहार के CM तो नहीं पूछ सकते, पर मैं...

    राष्ट्रीय जनता दल के नेता तेजस्वी यादव ने भी ट्वीट कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लिट्टी चोखा खाने के लिए धन्यवाद दिया है साथ ही उन्होंने प्रधानमंत्री को उनके पुराने वादे भी याद दिलाए हैं. तेजस्वी यादव ने अपने ट्वीट में नीतीश कुमार पर भी तंज कसा है.

Advertisement