NDTV Khabar

बिहार समाचार


'बिहार समाचार' - 87 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • समस्तीपुर लोकसभा उपचुनाव Result: LJP ने बनाई निर्णायक बढ़त, जीत तय

    समस्तीपुर लोकसभा उपचुनाव Result: LJP ने बनाई निर्णायक बढ़त, जीत तय

    बिहार की समस्तीपुर लोकसभा सीट के लिए हुए उपचुनाव की अभी तक की मतगणना में लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) के प्रिंस राज अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी एवं कांग्रेस उम्मीदवार अशोक कुमार  से जीतना लगभग तय हो गया है. हालांकि किसको कितने वोट मिले हैं. इसका अंतिम परिणाम जारी नहीं हुआ है.

  • नीतीश कुमार पर अमित शाह के बयान से बिहार की राजनीति में हो सकती हैं ये 10 बड़ी बातें

    नीतीश कुमार पर अमित शाह के बयान से बिहार की राजनीति में हो सकती हैं ये 10 बड़ी बातें

    बिहार में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव के कार्यक्रम की घोषणा पर सबकी निगाहें टिकी थीं लेकिन एक सवाल यह भी राजनीति के गलियारे में तैर रहा था कि एनडीए में आखिकार नेता कौन होगा और क्या बीजेपी नीतीश कुमार का नेतृत्व स्वीकार कर लेगी. दोनों सवालों का जवाब BJP के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने एक वाक्य में दे दिया है कि गठबंधन अटल है और BJP वर्तमान मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में ही चुनाव लड़ेगी और वही बिहार NDA का चेहरा होंगे. इस घोषणा के बाद नीतीश कुमार ने भी बृहस्पतिवार को अपनी चुनावी जनसभाओं में भरोसा दिलाया कि बिहार में गठबंधन एकजुट है और कुछ लोग अख़बार में छपने के लिए बयान देते रहते हैं जिस पर उन्होंने अपने कार्यकर्ताओं से अपील की कि वो उसको ज़्यादा तरजीह ना दे. अमित शाह के इस बयान के बाद बिहार की राजनीति में यह 10 असर देखने को मिल सकते हैं.

  • केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह के हाल के दिनों में दिए गए बयान उनकी व्यक्तिगत राय : बिहार BJP अध्यक्ष

    केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह के हाल के दिनों में दिए गए बयान उनकी व्यक्तिगत राय : बिहार BJP अध्यक्ष

    बिहार में NDA में अब सब कुछ ठीक करने की कवायद हो रही है जहां पांच विधानसभा और एक लोकसभा क्षेत्र के लिए होने वाले उपचुनाव में एनडीए के घटक दल ख़ासकर जनता दल यूनाइटेड और BJP ने एक दूसरे के लिए प्रचार करने में कोई कसर नहीं छोड़ी है वहीं अब बिहार बीजेपी के अध्यक्ष संजय जायसवाल का कहना है कि केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह द्वारा हाल के लिए हाल के दिनों में दिए गए अभी बयान उनकी व्यक्तिगत राय है और पार्टी का उससे लेना देना नहीं है.

  • आखिर क्यों बिहार में JDU और BJP के रिश्ते सामान्य नहीं हो रहे हैं

    आखिर क्यों  बिहार में JDU और BJP के रिश्ते सामान्य नहीं हो रहे हैं

    बिहार में सत्तारूढ़ एनडीए में सब शांत हैं लेकिन सब कुछ असामान्य है. ऐसा पिछले एक हफ़्ते के दौरान भाजपा के नेताओं ख़ासकर केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह द्वारा जलजमाव के बहाने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को 'पानी -पानी' करने के उद्देश्य से जो हर दिन बयानों और ट्वीट का दौर चला था वह भाजपा के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा के हस्तक्षेप के बाद फ़िलहाल थम गया है.

  • NEWS FLASH: बिहार की बाढ़ पर तेजस्वी यादव- नीतीश कुमार विकास की बात करते हैं, लेकिन विकास कहां है? उन्हें इस्तीफा दे देना चाहिए

    NEWS FLASH: बिहार की बाढ़ पर तेजस्वी यादव- नीतीश कुमार विकास की बात करते हैं, लेकिन विकास कहां है? उन्हें इस्तीफा दे देना चाहिए

    देश-दुनिया की राजनीति, खेल एवं मनोरंजन जगत से जुड़े समाचार इसी एक पेज पर जानें...

  • Rain News: दिल्ली में शाम तक हल्की बारिश, मध्य प्रदेश में बादलों का डेरा, जानें अन्य राज्यों का हाल

    Rain News: दिल्ली में शाम तक हल्की बारिश, मध्य प्रदेश में बादलों का डेरा, जानें अन्य राज्यों का हाल

    मौसम विभाग ने शाम तक दिल्ली  में हल्की बारिश होने की संभावना जताई है. मौसम विभाग के अधिकारी ने बताया कि सुबह साढ़े आठ बजे न्यूनतम तापमान 23.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो कि सामान्य से एक डिग्री अधिक था. आर्द्रता 85 प्रतिशत रही. मौसम विभाग ने शाम को बादल छाए रहने के साथ हल्की बारिश का अनुमान जताया है.

  • आज की ताज़ा ख़बर 01 October 2019 की प्रमुख खबरें

    आज की ताज़ा ख़बर 01 October 2019 की प्रमुख खबरें

    आज की ताजा खबरें, 01 October, मंगलवार की दिनभर की सुर्खियां यहां पढ़ें: बिहार में भारी बारिश की वजह से अभी तक 41 लोगों की मौत हो चुकी है.

  • बिहार के डिप्टी CM सुशील कुमार मोदी ने कहा 'देश में मंदी नहीं, बल्कि...' तो RJD ने ऐसे उड़ाया मजाक

    बिहार के डिप्टी CM सुशील कुमार मोदी ने कहा 'देश में मंदी नहीं, बल्कि...' तो RJD ने ऐसे उड़ाया मजाक

    झारखंड की राजधानी रांची में एक समाचार चैनल के एक कार्यक्रम में हिस्सा लेने के दौरान सुशील ने कहा कि कोई (आर्थिक) मंदी नहीं है. मीडिया में ऑटोमोबाइल और अन्य क्षेत्रों के बारे में जो रिपोर्ट देखने को मिलती है, वास्तव में यह आद्योगिक घराना लॉबी द्वारा कर की दरों को कम करने के लिए सरकार पर दबाव बनाने की एक चाल है.

  • कभी नीतीश कुमार को चांदी सिक्कों से तौला था अनंत सिंह ने, पढ़ें बिहार के इस बाहुबली के ऊपर था किसका हाथ

    कभी नीतीश कुमार को चांदी सिक्कों से तौला था अनंत सिंह ने, पढ़ें बिहार के इस बाहुबली के ऊपर था किसका हाथ

    बिहार में मोकामा से निर्दलीय बाहुबली विधायक अनंत सिंह का जेल जाना तय है यह बात वह भी जानते हैं. जब से उनके पैतृक घर से  AK-47 राइफल, हैंड ग्रेनेड और 26 राउंड गोलियां बरामद हुई है तब से ही अनंत सिंह बार बार यही कह रहे हैं कि उन्हें सांसद ललन सिंह के इशारे पर फंसाया गया है और अब कोर्ट से ही उन्हें न्याय मिलेगा. अनंत सिंह के घर पर राबड़ी देवी के कार्यकाल में भी छापेमारी हुई थी और घंटों तक दोनों तरफ़ से फ़ायरिंग हुई लेकिन उस समय की राजनीतिक परिस्थिति में अनंत सिंह पर नीतीश कुमार और ललन सिंह का आशीर्वाद था और वह विधायक जनता दल यूनाइटेड के टिकट पर चुने गये थे.

  • NEWS FLASH: टीम इंडिया की चयन समिति की बैठक चली, शुक्रवार को मुंबई में होनी थी बैठक

    NEWS FLASH: टीम इंडिया की चयन समिति की बैठक चली, शुक्रवार को मुंबई में होनी थी बैठक

    देश-दुनिया की राजनीति, खेल एवं मनोरंजन जगत से जुड़े समाचार इसी एक पेज पर जानें..

  • NEWS FLASH: बिहार में गणितज्ञ आनंद कुमार की संस्था सुपर-30 पर केंद्रित हिंदी फिल्म 'सुपर-30' हुई टैक्‍स फ्री

    NEWS FLASH: बिहार में गणितज्ञ आनंद कुमार की संस्था सुपर-30 पर केंद्रित हिंदी फिल्म 'सुपर-30' हुई टैक्‍स फ्री

    देश-दुनिया की राजनीति, खेल एवं मनोरंजन जगत से जुड़े समाचार इसी एक पेज पर जानें..

  • चमकी बुखार पर सीएम नीतीश ने तोड़ी चुप्पी, अमेरिका तक भेजी गई रिपोर्ट, राय अलग-अलग आई

    चमकी बुखार पर सीएम नीतीश ने तोड़ी चुप्पी, अमेरिका तक भेजी गई रिपोर्ट, राय अलग-अलग आई

    बिहार के मुजफ्फरपुर  में चमकी बुखार से बच्चों की मौत के मामले में राज्य के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने विधानसभा में चर्चा के दौरान जवाब दिया है. उन्होंने कहा है कि पटना के एम्स के डॉक्टरों और कई विशेषज्ञों के साथ इसको लेकर 2015 में बैठक हुई थी जिसमें एक कारणों पर सबकी अलग-अलग राय थी.

  • NEWS FLASH: BJP सांसद मनोज तिवारी को धमकी देने वाला गिरफ्तार, गुड्डू नाम के शख्स ने दी थी धमकी, आरोपी बिहार के बक्सर का रहने वाला है

    NEWS FLASH: BJP सांसद मनोज तिवारी को धमकी देने वाला गिरफ्तार, गुड्डू नाम के शख्स ने दी थी धमकी, आरोपी बिहार के बक्सर का रहने वाला है

    देश-दुनिया की राजनीति, खेल एवं मनोरंजन जगत से जुड़े समाचार इसी एक पेज पर जानें..

  • NEWS FLASH: ED ने आईएल एंड एफएस धनशोधन से जुड़ी जांच के सिलसिले में दो पूर्व शीर्ष अधिकारियों को गिरफ्तार किया

    NEWS FLASH: ED ने आईएल एंड एफएस धनशोधन से जुड़ी जांच के सिलसिले में दो पूर्व शीर्ष अधिकारियों को गिरफ्तार किया

    देश-दुनिया की राजनीति, खेल एवं मनोरंजन जगत से जुड़े समाचार इसी एक पेज पर जानें...

  • NEWS FLASH: संवाददाता सम्मेलन में सवाल का जवाब नहीं देने के मामले में मोदी के साथ है शिवसेना

    NEWS FLASH: संवाददाता सम्मेलन में सवाल का जवाब नहीं देने के मामले में मोदी के साथ है शिवसेना

    लोकसभा चुनाव 2019 के परिणाम की घोषणा होने से कुछ दिन पहले आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन. चन्द्रबाबू नायडू ने शुक्रवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल से मुलाकात की. आम आदमी पार्टी ने इसे 'शिष्टाचार भेंट' बताया. इसके बाद चंद्रबाबू नायडू आज सुबह कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात करेंगे. वहीं दूसरी तरफ  लोकसभा चुनाव के सातवें और अंतिम चरण के लिए शुक्रवार शाम छह बजे प्रचार अभियान थम गया. मतदान 19 मई को होगा और नतीजों का ऐलान 23 मई को होगा.  पिछले छह चरण के चुनाव में 543 लोकसभा सीटों में से अब तक 484 सीटों पर मतदान हो चुका है. सातवें चरण में पंजाब और उत्तर प्रदेश की 13-13, बिहार और मध्य प्रदेश की आठ-आठ, पश्चिम बंगाल की नौ, हिमाचल प्रदेश की चार, झारखंड की तीन और चंडीगढ़ सीट पर मतदान होगा. अंतिम चरण के चुनाव में कुल 918 उम्मीदवार किस्मत आजमा रहे हैं. लगभग 10 करोड़ मतदाता 19 मई को इनके भाग्य का फैसला करने के लिए अपने मताधिकार का इस्तेमाल कर सकेंगे. इसके अलावा तेलंगाना में 74 वर्षीय मशहूर तेलुगू अभिमेता रल्लापल्ली वेंकट नरसिम्हा राव का निधन हो गया. वह लंबे वक्त से बीमार थे और अंतिम सास हैदराबाद में ली. बात करें मौसम की. तो शुक्रवार रात हुई बारिश की वजह से राजधानी समेत देश के कई हिस्सों में गर्मी से राहत मिली. खराब मौसम की वजह से दिल्ली आईजीआई एयरपोर्ट से 32 उड़ानों को डायवर्ट करना पड़ा. देश-दुनिया की राजनीति, खेल एवं मनोरंजन जगत से जुड़े समाचार इसी एक पेज पर जानें...

  • Indian General Election, 2019 : आज की वोटिंग बीजेपी के लिए क्यों है अहम, 10 बड़ी बातें

    Indian General Election, 2019 : आज की वोटिंग बीजेपी के लिए क्यों है अहम, 10 बड़ी बातें

    लोकसभा चुनाव (Indian general election, 2019) की शुरुआती तीन चरणों में 303 सीटों पर चुनाव ख़त्म हो चुका है. आज 9 राज्यों की 72 सीटों पर आज मतदान हो रहा है. आज महाराष्ट्र की 17, राजस्थान और उत्तर प्रदेश की 13-13, पश्चिम बंगाल की आठ, मध्य प्रदेश और ओडिशा की छह-छह, बिहार की पांच और झारखंड की तीन सीटों पर वोट डाले जा रहे हैं. मतदान सुबह 7 बजे से शाम 6 बजे तक होगा. जम्मू-कश्मीर की अनंतनाग सीट पर भी वोटिंग है. यहां चार चरणों में वोटिंग है. इससे पहले तीन चरणों में वोट डाले जा चुके हैं. इसके बाद पांचवें चरण में भी मतदान होना है. यहां शाम 4 बजे तक मतदान होना है.

  • बिहार : सीएम नीतीश कुमार के गृह जिले नालंदा में पत्रकार के बेटे की हत्या

    बिहार : सीएम नीतीश कुमार के गृह जिले नालंदा में पत्रकार के बेटे की हत्या

    बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार  के गृहजिला नालंदा के हरनौत थाना क्षेत्र में एक पत्रकार के बेटे की निर्मम तरीके से हत्या कर दी गई है. हत्या के कारणों का अब तक पता नहीं चल सका है. पुलिस के एक अधिकारी ने सोमवार को बताया कि एक राष्ट्रीय समाचार पत्र के नालंदा कार्यालय प्रभारी आशुतोष कुमार का 15 वर्षीय बेटा अश्विनी कुमार उर्फ चुन्नू रविवार की शाम अपने पैतृक गांव हसनपुर में घर से बाहर खेलने निकला था.

  • Lok Sabha Election Live Updates: राहुल पश्चिम बंगाल में फूकेंगे चुनावी बिगुल, बिहार एनडीए ने किया उम्मीदवारों का ऐलान

    Lok Sabha Election Live Updates: राहुल पश्चिम बंगाल में फूकेंगे चुनावी बिगुल, बिहार एनडीए ने किया उम्मीदवारों का ऐलान

    कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) आज मालदा जिले के चचल में रैली कर पश्चिम बंगाल में चुनावी अभियान का बिगुल फूकेंगे. प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सोमेन मित्रा ने शुक्रवार को कहा, उन 11 सीटों पर प्रचार शुरू कर दिया गया है, जहां हमने उम्मीदवारों के नाम की घोषणा कर दी है. इसके अलावा  आप संयोजक अरविन्द केजरीवाल की अगुवाई में आज शहीदी दिवस के मौके पर चुनाव प्रचार अभियान शुरु करेगी. पार्टी ने दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा देने की मांग को प्रचार अभियान का मुख्य मुद्दा बनाया है.