NDTV Khabar

बिहार सीएम


'बिहार सीएम' - 514 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • तेजस्‍वी ने कोरोना टेस्‍ट मामले में बिहार सरकार को घेरा, कहा-बताइए CM और स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री में कौन सच्‍चा..

    तेजस्‍वी ने कोरोना टेस्‍ट मामले में बिहार सरकार को घेरा, कहा-बताइए CM और स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री में कौन सच्‍चा..

    तेजस्वी ने कहा, 'बिहार के स्वास्थ्यमंत्री ने 3 अगस्त को सदन में मेरे बार-बार पूछने पर बताया कि बिहार में कुल कोरोना जांच में से 52.9% RT-PCR, 17.9% TrueNat और 29% एंटीजेन टेस्ट हो रहे हैं. लेकिन CM नीतीश कुमार ने 11 अगस्त को PM के साथ समीक्षा बैठक में बताया कि बिहार में प्रतिदिन 10% से भी कम RT-PCR जांच हो रही हैं.

  • बिहार: पुल का अप्रोच रोड धंसने पर तेजस्‍वी का CM नीतीश पर 'वार', कहा-भ्रष्‍टाचार के भीष्‍म पितामह इस पर कुछ..

    बिहार: पुल का अप्रोच रोड धंसने पर तेजस्‍वी का CM नीतीश पर 'वार', कहा-भ्रष्‍टाचार के भीष्‍म पितामह इस पर कुछ..

    तेजस्‍वी यादव ने ट्वीट में लिखा, 'वीडियो में देखिए.पटना में बैठकर 509 करोड़ की लागत के जिस पुल का अभी नीतीश कुमार जी उद्घाटन कर रहे है उसका पहुंच मार्ग वास्तविक लोकेशन पर धंस रहा है.अब इससे ज़्यादा भ्रष्टाचार का बड़ा सबूत क्या होगा?कोई पुल उद्घाटन के दिन,कोई उद्घाटन के पहले और कोई उद्घाटन के 29 दिन बाद टूट जाता है.'

  • बिहार में फिर उद्घाटन से पहले टूटा पुल का अप्रोच रोड, CM आज ही करने वाले थे उद्घाटन

    बिहार में फिर उद्घाटन से पहले टूटा पुल का अप्रोच रोड, CM आज ही करने वाले थे उद्घाटन

    गोपालगंज में बंगरा घाट महासेतु का सीएम नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) बुधवार को उदघाटन करने वाले हैं. इस महासेतु का अप्रोच रोड करीब 50 मीटर के दायरे में ध्वस्त हो गया है. ध्वस्त अप्रोच रोड को उद्घाटन से पहले दोबारा दुरुस्‍त करने की कवायद की जा रही है.

  • CM उद्धव ठाकरे बोले, 'महाराष्‍ट्र में कोरोना का प्रकोप दोबारा न बढ़े, इसके लिए कर रहे पूरी कोशिश

    CM उद्धव ठाकरे बोले, 'महाराष्‍ट्र में कोरोना का प्रकोप दोबारा न बढ़े, इसके लिए कर रहे पूरी कोशिश

    पीएम मोदी ने मंगलवार को गुजरात, महाराष्ट्र, पश्चिम बंगाल, पंजाब, आंध्रप्रदेश, कर्नाटक, तेलंगाना, तमिलनाडु, बिहार और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्रियों के साथ वीडियो कांफ्रेंस पर बात कर कोविड-19 से निपटने के उपायों की समीक्षा की.बैठक में प्रधानमंत्री ने कोविड-19 से होने वाली मौतों का दर एक प्रतिशत से भी कम करने की जरुरत पर बल दिया.

  • सुशांत केस: CBI जांच की मांग मानने पर CM नीतीश ने केंद्र सरकार को कहा-धन्‍यवाद, किया यह ट्वीट..

    सुशांत केस: CBI जांच की मांग मानने पर CM नीतीश ने केंद्र सरकार को कहा-धन्‍यवाद, किया यह ट्वीट..

    Sushant Singh Rajput Case: नीतीश कुमार ने बुधवार को एक ट्वीट करके राज्‍य सरकार की अनुंशसा स्‍वीकार करने के लिए केंद्र सरकार को धन्‍यवाद दिया है. इसके साथ ही उन्‍होंने उम्‍मीद जताई कि अब मामले की बेहतर तरीके से जांच हो सकेगी और न्‍याय मिल सकेगा. सुशांत मूलरूप से बिहार के ही रहने वाले थे.

  • सुशांत सिंह राजपूत निधन: 14 जून से 4 अगस्त तक, जानें कब, कहां और क्या हुआ

    सुशांत सिंह राजपूत निधन: 14 जून से 4 अगस्त तक, जानें कब, कहां और क्या हुआ

    सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) ने बीते 14 जून को आत्महत्या कर ली थी. वह अपने बांद्रा स्थित घर में अपार्टमेंट की छत से लटके पाए गए थे. हालांकि, मुंबई पुलिस को उनके आसपास से किसी भी तरह का कोई सुसाइड नोट नहीं मिला था.

  • सुशांत सिंह मौत मामला: CBI जांच की सिफारिश करके नीतीश कुमार ने एक तीर से साधे कई निशाने..

    सुशांत सिंह मौत मामला: CBI जांच की सिफारिश करके नीतीश कुमार ने एक तीर से साधे कई निशाने..

    नीतीश को जैसे ही अंदाज़ा हुआ कि यह मुद्दा तूल पकड़ता जा रहा है और बिहार के युवा वर्ग ख़ासकर राजपूत जाति के लोगों में इस बात को लेकर काफ़ी आक्रोश है. तब नीतीश ने बिना समय गंवाए इस बारे में निर्णय ले लिया. जैसे ही परिवार वालों ने प्राथमिकी दर्ज कराने की इच्छा ज़ाहिर की तो न केवल नीतीश ने एफ़आइआर दर्ज कराने के लिए खुद से पुलिस महानिदेशक गुप्तेश्वर पांडेय को बोला बल्कि तुरंत पटना पुलिस की एक टीम मुंबई भेजने का निर्देश भी दिया.

  • सुशांत सिंह राजपूत केस : बिहार के CM नीतीश कुमार ने की CBI जांच की सिफारिश

    सुशांत सिंह राजपूत केस : बिहार के CM नीतीश कुमार ने की CBI जांच की सिफारिश

    सुशांत सिंह राजपूत केस में सीबीआई से जांच कराने की बढ़ती मांग के दबाव के बीच बिहार के सीएम ने CBI जांच की सिफारिश की है. नीतीश कुमार ने मंगलवार को कहा कि 'चूंकि परिवार के लोगों और उनके पिताजी ने अपनी सहमति दी है कि सीबीआई जांच कराई जाए तो हम लोग, आज जो एफ़आईआर यहाँं दर्ज हुआ हैं उसकी जांच CBI से कराने की अनुशंसा भेज रहे हैं.'

  • सुशांत सिंह राजपूत के पिता ने की CM नीतीश कुमार से बात, केस CBI को सौंपने का किया अनुरोध

    सुशांत सिंह राजपूत के पिता ने की CM नीतीश कुमार से बात, केस CBI को सौंपने का किया अनुरोध

    सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) के पिता कृष्ण कुमार सिंह ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से बातचीत की, उन्हें एक्टर के निधन के मामले में सीबीआई जांच के आदेश देने का भी अनुरोध किया.

  • सुशांत सिंह राजपूत केस की जांच 'पटना पुलिस VS मुंबई पुलिस' में उलझ रही है?

    सुशांत सिंह राजपूत केस की जांच 'पटना पुलिस VS मुंबई पुलिस' में उलझ रही है?

    सुशांत सिंह राजपूत के मामले में पटना और मुंबई आमने-सामने है. ताजा मामले में पटना पुलिस के एसपी बिनय तिवारी को क्ववरंटाइन कर लिया गया है. उनको इस मामले की जांच के लिए बिहार सरकार ने नियुक्त किया है. लेकिन एयरपोर्ट से बाहर आने के बाद कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए बनाए प्रोटोकॉल के तहत गोरेगांव स्थित एक गेस्ट हाउस में रखा गया है. हालांकि इससे पहले भी एक टीम बिहार से मुंबई घरेलू फ्लाइट से आई थी लेकिन उसके साथ इस तरह का बर्ताव नहीं किया गया था. इसलिए इस ताजा घटनाक्रम पर सवाल उठ रहे हैं. वहीं बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने भी बयान दिया है कि जो हुआ ठीक नहीं हुआ है और इस पर डीजीपी वहां (मुंबई) के अधिकारियों से बात करेंगें. लेकिन बिहार के डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय भी इस पूरे प्रकरण से खासे नाराज हैं. उनका कहना है कि बिहार के पुलिस के एसपी को जबरदस्ती क्वरंटाइन किया गया है. 

  • रक्षाबंधन पर लोगों को पेड़ों को राखी बांधनी चाहिए : सुशील कुमार मोदी

    रक्षाबंधन पर लोगों को पेड़ों को राखी बांधनी चाहिए : सुशील कुमार मोदी

    बिहार के उप-मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी (Sushil Kumar Modi) ने राज्य के लोगों से अपील की है कि वह इस रक्षाबंधन पर अपने परिसर व आसपास के पेड़ों को राखी बांध उन्हें और पर्यावरण को बचाने का संकल्प लें. उन्होंने कहा कि हर साल रक्षाबंधन पर बड़े स्तर पर इस तरह के कार्यक्रम कराए जाते हैं लेकिन इस साल कोरोना महामारी की वजह से यह मुमकिन नहीं है.

  • महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे "बॉलीवुड माफिया" के दबाव में हैं : सुशील मोदी

    महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे

    बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी ने अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में महाराष्ट्र सरकार पर हमला बोला है. भाजपा नेता ने दावा किया है कि सीएम उद्धव ठाकरे सुशांत मामले में जिम्मेदार लोगों को बचाने की कोशिश कर रहे हैं, क्योंकि वह "बॉलीवुड माफिया" के दबाव में हैं, जो सहयोगी कांग्रेस द्वारा संरक्षण प्राप्त है. सुशील मोदी ने ट्वीट किया, "उद्धव ठाकरे बॉलीवुड माफिया के दबाव में हैं, जो कांग्रेस के संरक्षण में हैं. यही वजह है कि वह सुशांत मामले में जिम्मेदार लोगों को बचाने की कोशिश कर रहे हैं."

  • बिहार: तेजस्‍वी यादव ने हांगकांग का जिक्र करके CM नीतीश पर बोला हमला, कहा-कुर्सी के लिए कुछ भी..

    बिहार: तेजस्‍वी यादव ने हांगकांग का जिक्र करके CM नीतीश पर बोला हमला, कहा-कुर्सी के लिए कुछ भी..

    Corona cases in Bihar: तेजस्‍वी ने ट्वीट में लिखा, 'और नीतीश कुमार को लगता है कि बिहार राज्‍य हांगकांग से अधिक आगे, अधिक विकसित और मेडिकल इन्‍फ्रास्‍ट्रक्‍चर के मामले में अधिक सज्‍ज‍ित और क्षमतावान है.' उन्‍होंने आगे लिखा-कुर्सी के लिए कुछ भी माने कुछ भी करेंगे, जनता मर रही है और मरे तो मरे उन्हें क्या?

  • चिराग पासवान का नीतीश कुमार से सवाल, बिहार में कैसी शराबबंदी? नशे में धुत्त पार्षद कह रहा अपशब्द

    चिराग पासवान का नीतीश कुमार से सवाल, बिहार में कैसी शराबबंदी? नशे में धुत्त पार्षद कह रहा अपशब्द

    बिहार में विधानसभा चुनाव से पहले एनडीए (NDA) के घटक दल लोक जनशक्ति पार्टी (LJP) और जनता दल यूनाईटेड (JDU) के बीच दूरियां बढ़ती जा रही हैं. एलजेपी सीएम नीतीश कुमार (Nitish Kumar) पर लगातार निशाना साध रही है. लोक जनशक्ति पार्टी के अध्यक्ष चिराग पासवान (Chirag Paswan) ने शुक्रवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर एक वीडियो को लेकर निशाना साधा है. उन्होंने राज्य में शराबबंदी की सफलता को लेकर सवाल उठाया है. चिराग ने एक वीडियो का उल्लेख किया है जिसमें एक पार्षद कथित तौर पर नशे में उन्हें और उनके पिता रामविलास पासवान के लिए अपशब्द कहता हुआ दिखाई दे रहा है.

  • नीतीश कुमार ने बदला स्वास्थ्य विभाग का अधिकारी तो तेजस्वी बोले- ताली आप बटोरिएगा और गाली...

    नीतीश कुमार ने बदला स्वास्थ्य विभाग का अधिकारी तो तेजस्वी बोले- ताली आप बटोरिएगा और गाली...

    सीएम नीतीश के इस कदम पर विपक्ष एक बार फिर हमलावर रुख अख्तियार करते हुए दिखाई दे रहा है. पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) ने इसको लेकर नीतीश सरकार (Nitish Government) पर निशाना साधा. उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा कि धूल चेहरे पर जमीं है और वो आइने बदल रहे है.

  • सरकार में है अंधेरा या अंधेरे में है सरकार, कोरोना वायरस से क्या हार रहा है बिहार?

    सरकार में है अंधेरा या अंधेरे में है सरकार, कोरोना वायरस से क्या हार रहा है बिहार?

    बिहार में कोरोना वायरस को लेकर किए जा रहे सभी दावों की पोल खोलता हुए कई वीडियो सामने आए हैं. यह वही अस्पताल है जहां पर कुछ दिन पहले ही स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय पीपीई किट पहनकर जायजा लेने गए थे. ये अस्पताल है पटना का एनएमसीएच. कोविड अस्पताल के एक वार्ड का यह नजारा है. इसको देखकर अंदाजा लगाया जा सकता है कि यहां राज्य में अफसरशाही ने सरकार को अंधेरे में रखा हुआ है और सीएम नीतीश कुमार गुस्साने और खीजने के अलावा कुछ नहीं कर पा रहे हैं. आपको बता दें कि इस अस्पताल की हालत की खबरें पहले भी कई बार आ चुकी हैं जिसको देखते हुए हाल ही में स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने यहां का दौरा कर सब कुछ ठीक होने का दावा किया था. 

  • कोरोना वायरस : बिहार के सीएम नीतीश कुमार को क्यों गुस्सा आया?

    कोरोना वायरस : बिहार के सीएम नीतीश कुमार को क्यों गुस्सा आया?

    बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को गुस्सा क्यों आया? शनिवार को कैबिनेट की बैठक के दौरान उन्होंने राज्य में टेस्टिंग कम होने के मुद्दे पर अपनी भड़ास राज्य के स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव उदय सिंह कुमावत पर पूरे मंत्रिमंडल के सहयोगियों और अपने अधिकारियों के सामने निकाली है.  लेकिन नीतीश कुमार जिन्होंने पूरे कोरोना काल में सारी कमान अपने हाथ में ले रखी थी जो बिहार सरकार के प्रेस विज्ञप्ति से साबित भी होता है. लेकिन पटना हाईकोर्ट ने चार दिन के अंदर बिहार सरकार से कोविड के समय क्या-क्या इंतज़ाम किए गये हैं उससे सम्बंधित कई सारे सवाल कर दिए हैं. जिसके कारण बिहार सरकार में सबके पसीने छूटे हुए हैं. दिक्कत है कि अभी तक हर चीज़ में सब कुछ ठीक है का दावा करने वाली नीतीश कुमार की सरकार को सब लिखित में देना होगा. 

  • अस्पताल से गायब हुआ कोरोना का मरीज, चिराग पासवान ने सीएम नीतीश को लिखी चिट्ठी

    अस्पताल से गायब हुआ कोरोना का मरीज, चिराग पासवान ने सीएम नीतीश को लिखी चिट्ठी

    एलजेपी नेता चिराग पासवान ने बिहार के सीएम नीतीश कुमार को चिट्ठी लिखकर कोरोना से संक्रमित एक मरीज के गायब होने का मामला उठाया है. दरअसल चिराग के लोकसभा क्षेत्र जमुई के शेखपुरा इलाके के रहने वाले  रंजीत कुमार कैंसर का इलाज बीते  6 महीने से मुम्बई में करवा रहे थे. 25 जून को महावीर कैंसर संस्थान वो चेकअप लिए गए थे जहां उनके कोरोना संक्रमण की जांच की गई तो उनको रिपोर्ट पॉजिटिव आई. उसके बाद रंजीत को शेखपुरा आइसोलेशन सेंटर में रखा गया. लेकिन शेखपुरा आइसोलेशन सेंटर से उन्हें पटना एनएमसीएच के लिए रेफ़र कर दिया गया. जिसके बाद 3 जुलाई 2020 को एनएमसीएच हॉस्पीटल में इनको भर्ती करवाया गया. 

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com