NDTV Khabar

बीएमसी


'बीएमसी' - 264 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • पूर्वी मुंबई में गैस लीक होने की शिकायतें मिलीं, बीएमसी की एजेंसियां सतर्क

    पूर्वी मुंबई में गैस लीक होने की शिकायतें मिलीं, बीएमसी की एजेंसियां सतर्क

    मुंबई के पूर्वी इलाके के उपनगरीय क्षेत्रों में गैस लीक होने की शिकायतें मिली हैं. इसके मद्देनजर मुंबई महानगर पालिका से जुड़ी सभी एजेंसियों को सतर्क कर दिया गया है. उन इलाकों में जहां से गैस की बदबू आने की शिकायतें मिली हैं, फायर ब्रिगेड के नौ फायर इंजन भेजे गए हैं. गैस लीक होने के सोर्स का पता लगाने के प्रयास किए जा रहे हैं.

  • शबाना आज़मी के घर डेंगू की जाँच के लिए पहुँचे बीएमसी के अफ़सर, दी ऐसी जानकारी हैरान रह गईं एक्ट्रेस

    शबाना आज़मी के घर डेंगू की जाँच के लिए पहुँचे बीएमसी के अफ़सर, दी ऐसी जानकारी हैरान रह गईं एक्ट्रेस

    शबाना आजमी (Shabana Azmi) फिल्म 'शीरकोर्मा' में भी नजर आने वाली हैं. इससे इतर बॉलीवुड एक्ट्रेस सोशल मीडिया पर भी काफी एक्टिव रहती हैं, साथ ही समसामयिक मुद्दों पर अपनी राय भी रखती हैं. लेकिन कई बार शबाना आजमी (Shabana Azmi) अपने ट्वीट्स को लेकर ट्रोल भी हो जाती हैं. हाल ही में एक्ट्रेस शबाना आजमी ने अपने ट्विटर एकाउंट से बीएमसी और डेंगू को लेकर एक ट्वीट किया है, जिसने सबका खूब ध्यान खींचा है. इस ट्वीट में शबाना आजमी ने लोगों को डेंगू से बचने की सलाह भी दी है.

  • मुंबई : बीएमसी के दो कर्मचारियों की भारी बारिश के दौरान पानी में गिरने से मौत

    मुंबई : बीएमसी के दो कर्मचारियों की भारी बारिश के दौरान पानी में गिरने से मौत

    बृहन्मुंबई नगर निगम (बीएमसी) के दो कर्मियों की बुधवार को पश्चिमी उपनगर गोरेगांव में भारी बारिश के दौरान पानी में गिरने से मौत हो गई.  एक अधिकारी ने यह जानकारी देते हुए बताया कि बुधवार की शाम को सिद्धार्थ नगर में हुई इस घटना में मारे गए कर्मियों की पहचान विजयेन्द्र सरदार बागड़ी (36) और जगदीश परमार (54) के तौर पर हुई है. 

  • मुंबई में भारी बारिश का अलर्ट, सभी स्कूलों को किया गया बंद, कई ट्रेनें भी हुईं लेट

    मुंबई में भारी बारिश का अलर्ट, सभी स्कूलों को किया गया बंद, कई ट्रेनें भी हुईं लेट

    मुंबई में अगले 24 घंटे तेज बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. जिसके चलते सभी स्कूल बंद कर दिए हैं. यहां तक कि जो बच्चे आज सुबह स्कूल पहुंच गए हैं उनको वापस घर भेजा जा रहा है. मौसम विभाग की ओर से ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है कि जिसका मतलब है कि तेज बारिश होने की आशंका है. मौसम विभाग ने अगले दो दिनों के लिए अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग के अलर्ट के बाद बीएमसी ने बयान जारी कर कहा है, सभी स्कूलों को आज बंद किया जा रहा है. सभी स्कूलों के प्रिसिंपलों से आग्रह किया जा रहा है कि जो बच्चे पहुंच गए हैं उनको वापस सावधानी और सुरक्षा के साथ वापस भेजा जाए'.

  • मुंबई का छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस देश का सर्वश्रेष्ठ स्वच्छ प्रतिष्ठित स्थान

    मुंबई का छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस देश का सर्वश्रेष्ठ स्वच्छ प्रतिष्ठित स्थान

    जल शक्ति मंत्रालय, पेयजल और स्वच्छता मंत्रालय द्वारा छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस को भारत में सर्वश्रेष्ठ स्वच्छ प्रतिष्ठित स्थान के रूप में घोषित किया गया है. छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस को भारत में सर्वश्रेष्ठ स्वच्छ आइकॉनिक स्थल के रूप में प्रतिष्ठित पुरस्कार 6 सितंबर को नई दिल्ली के विज्ञान भवन में आयोजित स्वच्छ महोत्सव के दौरान दिया जाएगा. भारत में छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस ने स्वच्छ प्रतिष्ठित स्थानों के लिए प्रतिस्पर्धा की थी. इसमें तीनों चरणों में 30 स्थानों का चयन किया गया. यह पुरस्कार रेल मंत्रालय, बीएमसी और सीएसआर पार्टनर को संयुक्त रूप से मिलेगा.

  • महाराष्ट्र में दही-हांडी उत्सव पिछले सालों के मुकाबले रहा फीका , मुंबई में 119 से ज्यादा जख्मी 

    महाराष्ट्र में दही-हांडी उत्सव पिछले सालों के मुकाबले रहा फीका , मुंबई में 119 से ज्यादा जख्मी 

    नगर निकाय के एक अधिकारी ने बताया कि 26 गोविंदाओं को मुंबई के नगर निकाय के अस्पतालों में भर्ती कराया गया है जबकि बाकी को प्राथमिक उपचार के बाद छुट्टी दे दी गई. नगर निकाय के एक अधिकारी ने बताया कि ठाणे में मानव पिरामिड से गिरने की वजह से 10 साल के एक बच्चे की पैर की हड्डी टूट गई है.

  • बॉम्बे हाईकोर्ट का आदेश- बकरीद पर अब घरों और सोसाइटी में नहीं कर सकते जानवर की कुर्बानी

    बॉम्बे हाईकोर्ट का आदेश- बकरीद पर अब घरों और सोसाइटी में नहीं कर सकते जानवर की कुर्बानी

    अदालत के इस निर्णय का असर करीब 8 हजार लोगों पर पड़ेगा, जिन्हें बीएमसी ने कुर्बानी की अनुमति दी हुई है. इसके अलावा इस मामले से जुड़े एक और आदेश में अदालत ने जानवरों को लाने, ले जाने के लिए बने नियमों का सही तरीके से पालन करने के लिए बीएमसी और सरकार को दिशानिर्देश जारी किए हैं.

  • मुम्बई में सोमवार को फिर हो सकती है भारी बारिश, मौसम विभाग ने जताया पूर्वानुमान

    मुम्बई में सोमवार को फिर हो सकती है भारी बारिश, मौसम विभाग ने जताया पूर्वानुमान

    मौसम विभाग ने सोमवार को रायगढ़ जिले में छिटपुट स्थानों पर और मुम्बई शहर तथा उपनगरीय जिलों में कुछ स्थानों पर भारी बारिश होने का पूर्वानुमान जताया है. मौसम विभाग ने रविवार को पूर्वानुमान किया है कि पूरे महाराष्ट्र में सोमवार को व्यापक स्तर पर वर्षा होगी.

  • 10 तस्वीरों में देखें मुंबई के डोंगरी में गिरी 4 मंजिला इमारत का ताजा हाल, 2 की मौत

    10 तस्वीरों में देखें मुंबई के डोंगरी में गिरी 4 मंजिला इमारत का ताजा हाल, 2 की मौत

    अभी तक 5 लोगों को बचा लिया गया है. मलबे में 40-50 लोगों के फंसे होने की आशंका है. बृहन्मुंबई महानगरपालिका (बीएमसी) के आपदा प्रबंधन प्रकोष्ठ के एक अधिकारी ने बताया कि प्रारंभिक सूचना के अनुसार डोंगरी में टंडेल मार्ग पर स्थित भूतल के अतिरिक्त चार मंजिल वाली इस ‘केशरबाई बिल्डिंग’ का एक बड़ा हिस्सा सुबह करीब 11 बजकर 40 मिनट पर गिर गया.

  • मुंबई के मेयर की गाड़ी 'नो पार्किंग जोन' में पाई गई, ट्रैफिक पुलिस ने काटा चालान

    मुंबई के मेयर की गाड़ी 'नो पार्किंग जोन' में पाई गई, ट्रैफिक पुलिस ने काटा चालान

    इस संबंध में एक अधिकारी ने बताया कि महादेश्वर की गाड़ी उपनगर विले पारले में शनिवार को बीएमसी के 'नो पार्किंग सूचना-पट्ट के ठीक नीचे खड़ी थी. उस वक्त शिवसेना के नेता महादेश्वर विले पारले के कोलडोंगरी इलाके आए हुए थे.

  • मुंबई : गटर में गिरकर लापता हुआ मासूम दिव्यांश 48 घंटे बाद भी नहीं मिला

    मुंबई : गटर में गिरकर लापता हुआ मासूम दिव्यांश 48 घंटे बाद भी नहीं मिला

    गोरेगांव पूर्व में गटर में गिरकर लापता हुआ दो साल के दिव्यांश अब भी लापता है. 10 जुलाई की रात से लगातार तलाश के बाद भी दिव्यांश का कुछ भी पता नहीं चला है. इस बीच दिव्यांश के पिता ने हादसे के लिए बीएमसी को जिम्मेदार ठहराते हुए एफआईआर दर्ज करने की मांग की है.

  • मुंबई: घर से निकलते ही अचानक गटर में गिर गया 2 साल का मासूम, देखें- VIDEO

    मुंबई: घर से निकलते ही अचानक गटर में गिर गया 2 साल का मासूम, देखें- VIDEO

    मुंबई में एक बार फिर बीएमसी की लापरवाही से दो साल का मासूम हादसे का शिकार हो गया. गोरेगांव पूर्व में बुधवार की रात खुले गटर में गिरे मासूम का अब तक कुछ पता नहीं चल पाया है. जानकारी के मुताबिक 2 साल का दिव्यांश गोरेगांव पूर्व में अपने घर से निकलकर सड़क पर गया तो फिर वापस नही आया.

  • मुंबई में गलत जगह पर गाड़ी खड़ी करना पड़ेगा भारी, देना होगा अब इतना जुर्माना 

    मुंबई में गलत जगह पर गाड़ी खड़ी करना पड़ेगा भारी, देना होगा अब इतना जुर्माना 

    आदेश के अनुसार अब से गलत तरीके से दो पहिया वाहन पार्क करने पर पांच हजार जबकि चार पहिया वाहन के लिए 10 हजार और बड़ी गाड़ियों के लिए 15 हजार रुपये का जुर्माना देना होगा. इसके अलावा गलत गाड़ी पार्क करने वालों को टो करने का पैसा भी देना होगा.

  • मुंबई में भारी बारिश : कई लोगों की मौत, उड़ानें रद्द, ट्रेनें रुकीं, 48 घंटे का अलर्ट, अब तक की 10 बड़ी बातें

    मुंबई में भारी बारिश : कई लोगों की मौत, उड़ानें रद्द, ट्रेनें रुकीं, 48 घंटे का अलर्ट, अब तक की 10 बड़ी बातें

    मुंबई और आसपास के इलाक़ों में लगातार तेज़ बारिश हो रही है. कई इलाक़ों में घरों में पानी घुस गया है. सड़कों पर तालाब सा नज़ारा बन गया है. जगह-जगह गाड़ियां पानी में डूबी हुई हैं और रेलवे ट्रैक पर भी पानी भर गया है जिसकी वजह से जगह-जगह ट्रेनों को रोका गया है. तेज बारिश से उड़ानों पर भी असर है. 52 उड़ानें रद्द हैं, 54 उड़ानें डायवर्ट की गई हैं. इसी बीच स्पाइसजेट की एक फ़्लाइट रनवे पर फिसल गई, हालांकि कोई नुक़सान नहीं हुआ. सांताक्रूज़, नालासोपारा समेत कई इलाक़ों में पिछले 24 घंटे में 200 मिलीमीटर से ज़्यादा बारिश हुई है. अगले 24-48 घंटे में भारी बारिश का अलर्ट है. दोपहर 12 बजे 4.5 मीटर ऊंची हाई टाइड के आसार हैं. एहतियातन मुंबई में आज सार्वजनिक छुट्टी का ऐलान कर दिया गया है. स्कूल-कॉलेज से लेकर सभी दफ़्तर भी बंद रहेंगे. वहीं मुख्यमंत्री फडणवीस ने बीएमसी दफ़्तर जाकर राहत और बचाव के काम का जायज़ा लिया.

  • बारिश में मुंबई की हालत देख बॉलीवुड प्रोड्यूसर को आया गुस्सा, बोले- विकास नहीं शर्मनाक है...

    बारिश में मुंबई की हालत देख बॉलीवुड प्रोड्यूसर को आया गुस्सा, बोले- विकास नहीं शर्मनाक है...

    Mumbai Rains: सोशल मीडिया पर बेबाकी से अपनी राय रखने वाले बॉलीवुड प्रोड्यूसर अशोक पंडित (Ashoke Pandit) ने ट्विटर पर दो फोटो शेयर करते मुंबई बारिश पर अपनी प्रतिक्रिया जाहिर की है.

  • मुंबई में मॉनसून की पहली बारिश, कई इलाकों में जलभराव के बाद लगा जाम, BMC अलर्ट पर

    मुंबई में मॉनसून की पहली बारिश, कई इलाकों में जलभराव के बाद लगा जाम, BMC अलर्ट पर

    बीएमसी के मुताबिक पिछले पांच घंटों के दौरान औसतन 43.23 मिलिमीटर बारिश रिकॉर्ड की गई. पूर्वी उपनगरीय इलाकों में 64.14 मिलिमीटर बारिश दर्ज की गई, तो वहीं पश्चिमी उपनगरीय इलाकों में 78.12 मिलिमीटर बारिश दर्ज की गई.

  • महाराष्ट्र के CM देवेन्द्र फडणवीस ने नहीं चुकाया पानी का बिल, BMC ने घर को किया डिफॉल्टर घोषित, लिस्ट में 18 मंत्रियों के भी नाम शामिल

    महाराष्ट्र के CM देवेन्द्र फडणवीस ने नहीं चुकाया पानी का बिल, BMC ने घर को किया डिफॉल्टर घोषित, लिस्ट में 18 मंत्रियों के भी नाम शामिल

    फडणवीस ने हालही अपने मंत्रिमंडल का विस्तार किया है. पूर्व कांग्रेस नेता राधाकृष्ण विखे पाटील और मुंबई भाजपा प्रमुख आशीष शेलार सहित आठ विधायकों ने 16 जून को मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के नेतृत्व वाली महाराष्ट्र कैबिनेट में मंत्री के रूप में शपथ ली थी. मंत्रिमंडल विस्तार के तहत इन आठ मंत्रियों के अलावा पांच को कनिष्ठ मंत्री के तौर पर शामिल किया गया था. राज्य विधानसभा के मॉनसून सत्र की शुरुआत और विधानसभा चुनावों से करीब चार महीना पहले मंत्रिमंडल का विस्तार किया गया है.

  • अब मुम्बई में सड़क पर गाड़ी पार्क करना पड़ेगा बहुत महंगा, जानिए- कितना होगा जुर्माना

    अब मुम्बई में सड़क पर गाड़ी पार्क करना पड़ेगा बहुत महंगा, जानिए- कितना होगा जुर्माना

    मुम्बई में सड़क के किनारे पार्क होने वाली गाड़ियों से होने वाली ट्रैफिक जाम से निपटने के लिए बीएमसी ने अब गलत जगह पार्क गाड़ियों से एक हजार से 10 हजार तक का दंड वसूलने का फैसला लिया है.

Advertisement