NDTV Khabar

बीएसएफ


'बीएसएफ' - 524 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • जम्मू कश्मीर में पकड़ा गया पाकिस्तान का 'जासूसी' कबूतर, उस पर लगे टैग और पिंक पैच से हुआ शक

    जम्मू कश्मीर में पकड़ा गया पाकिस्तान का 'जासूसी' कबूतर, उस पर लगे टैग और पिंक पैच से हुआ शक

    जासूसों का पीछा करना और उन्हें गिरफ्तार करना जम्मू-कश्मीर पुलिस के लिए कोई नई बात नहीं है. लेकिन हीरा नगर पुलिस स्टेशन में तब हलचल मच गई जब सीमा सुरक्षा बल एक नया जासूस वहां लेकर पहुंचा. इस जासूस के पंख हैं! पुलिस ने आनन फानन में एक नया लॉकअप, यानी पिंजरा तैयार कराया जिसमें इस नए जासूस को 'हिरासत' में रख लिया गया.

  • श्रीनगर में बीएसएफ की टुकड़ी पर आतंकी हमला, दो जवान शहीद

    श्रीनगर में बीएसएफ की टुकड़ी पर आतंकी हमला, दो जवान शहीद

    श्रीनगर शहर के बाहरी इलाके में मोटरसाइकिल पर सवार कुछ आतंकवादियों ने बीएसएफ के गश्ती दल पर अचानक से हमला बोल दिया. इस हमले में दो जवान शहीद हो गए.हमले के बाद आतंकी वहां से फरार हो गए और जाते समय शहीद हुए बीएसएफ जवानों की राइफलें भी ले गए.

  • Coronavirus: केंद्रीय अर्द्धसैनिक बलों में बढ़े कोरोना के मामले, अभी तक 653 जवान संक्रमित और 3 की मौत

    Coronavirus: केंद्रीय अर्द्धसैनिक बलों में बढ़े कोरोना के मामले, अभी तक 653 जवान संक्रमित और 3 की मौत

    यह सभी जवान दिल्ली में कानून व्यवस्था में तैनात थे. सभी जवान सीलमपुर और रोहणी में पुलिस के साथ ड्यूटी कर रहे थे. आईटीबीपी में कोरोना के 6 नए मामले सामने आए हैं. अभी तक कुल 100 जवान कोरोना से संक्रमित मिले हैं. सीआईएसएफ में कोरोना के 15 नए मामले सामने आए हैं. अभी तक कुल 64 जवान संक्रमित पाए गए हैं. बीएसएफ में दो और सीआरपीएफ में एक जवान की कोरोना की वजह से मौत भी हुई है.

  • केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल में कोरोना के 476 मामले आए सामने, अकेले बीएसएफ में 221 जवान महामारी से संक्रमित

    केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल में कोरोना के 476 मामले आए सामने, अकेले बीएसएफ में 221 जवान महामारी से संक्रमित

    सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) , भारत- तिब्बत सीमा पुलिस (आईटीबीपी) और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) में कोरोना के 476 मामले सामने आए हैं. सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के 30 और जवान कोरोना संक्रमित पाए गए हैं. इनमें छह दिल्ली और 24 त्रिपुरा से हैं. दिल्ली में कोरोना पॉजिटिव हए जवान को एम्स झज्जर और त्रिपुरा के जवान को जी बी पंत हॉस्पिटल अगरतला में भर्ती कराया गया है.

  • Coronavirus Pandemic: बीएसएफ के 30 और जवान कोरोना पॉजिटिव, 200 के पार पहुंची संख्‍या..

    Coronavirus Pandemic: बीएसएफ के 30 और जवान कोरोना पॉजिटिव, 200 के पार पहुंची संख्‍या..

    बीएसएफ (BSF) के 30 और जवान 24 घंंटे में  कोरोना संक्रमित हुए, इनमें छह दिल्ली और 24 त्रिपुरा से हैं. दिल्ली में कोरोना पॉजिटिव हए जवानों को एम्स झज्झर और त्रिपुरा के जवानों को को जीबी पंत हॉस्पिटल अगरतला में भर्ती कराया गया है. बीएसएफ के संस्थानों-इमारतों को वॉटर केनन की मदद से सेनेटाइज किया जा रहा है.

  • केंद्रीय अर्धसैनिक बलों से COVID-19 संक्रमण के कई मामले आए सामने, लगभग 500 जवान कोरोना संक्रमित

    केंद्रीय अर्धसैनिक बलों से COVID-19 संक्रमण के कई मामले आए सामने, लगभग 500 जवान कोरोना संक्रमित

    राजधानी दिल्ली में सुरक्षा बलों से एक साथ  COVID-19 संक्रमण के कई मामले सामने आ रहे हैं. विभिन्न केंद्रीय अर्धसैनिक बलों से लगभग 500 मामले सामने आए हैं. अब सभी यूनिट ने कोविड मामलों की निगरानी करने और वायरस के प्रसार को रोकने के लिए सेल का गठन किया है. सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) कोरोना के 195 मामलों के साथ सूची में सबसे ऊपर है, जो कि चिंता का विषय है. यह इसलिए क्योंकि अधिकांश मामले दिल्ली से ही जुड़े हैं. फोर्स हेडक्वार्टर के एक वरिष्ठ अधिकारी ने NDTV को बताया, "अब तक 191 मामले सक्रिय हैं और लगभग 130 मामले दिल्ली से जुड़े हुए हैं, क्योंकि हमारी यूनिट को कानून और व्यवस्था के प्रबंधन के लिए मध्य दिल्ली में दिल्ली पुलिस के साथ तैनात किया गया था."

  • कोरोनावायरस की वजह से दो बीएसएफ जवानों की मौत, 41 नए मामले आए सामने, कुल 191 संक्रमित

    कोरोनावायरस की वजह से दो बीएसएफ जवानों की मौत, 41 नए मामले आए सामने, कुल 191 संक्रमित

    कोरोनावायरस महामारी (Coronavirus Pendamic) की वजह से गुरुवार को दो बीएसएफ जवानों की मौत हो गई. कुल 41 नए मामले भी सामने आए हैं और अब तक कुल 191 बीएसएफ जवान संक्रमित हो चुके हैं.

  • Coronavirus: त्रिपुरा नहीं हुआ है कोरोना फ्री, BSF के 22 जवानों के संक्रमित होने से हड़कंप

    Coronavirus: त्रिपुरा नहीं हुआ है कोरोना फ्री, BSF के 22 जवानों के संक्रमित होने से हड़कंप

    अंबस्सा स्थित बीएसएफ की 138वीं बटालियन के इन जवानों के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद अब तक फोर्स के 62 जवान इस वायरस से संक्रमित हो चुके हैं. त्रिपुरा का धलाई जिला पिछले हफ्ते तक ग्रीन जोन में था, जवानों के कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद इसे रेड जोन में तब्दील कर दिया गया है.

  • राजस्थान के जोधपुर में BSF के 30 जवान कोरोनावायरस से संक्रमित

    राजस्थान के जोधपुर में BSF के 30 जवान कोरोनावायरस से संक्रमित

    देश में जारी कोरोना संकट के बीच संक्रमितों का आंकड़ा 50 हजार पार कर गया है. इस बीच राज्यस्थान के जोधपुर से बीएसएफ के 30 जवानों के कोरोनावायरस से संक्रमित होने की खबर आई है. बता दें कि ये जवान दिल्ली में तैनाते थे और उन्हें जोधपुर स्थित क्वारंटाइन सेंटर में रखा गया था.

  • BSF का एक कर्मचारी निकला कोरोना पॉजिटिव, दिल्ली हेडक्वार्टर के दो फ्लोर किए गए सील

    BSF का एक कर्मचारी निकला कोरोना पॉजिटिव, दिल्ली हेडक्वार्टर के दो फ्लोर किए गए सील

    अधिकारियों ने बताया कि इन दोनों मंजिलों को संक्रमण मुक्त करने की कवायद जारी है. उन्होंने कहा कि संक्रमित कर्मचारी के संपर्क में आए लोगों की पहचान की जा रही है और ड्यूटी पर अभी बेहद कम कर्मचारी ही हैं. 

  • बीएसएफ के 37 और जवान आए Coronavirus की चपेट में, संक्रमितों की संख्या हुई 54

    बीएसएफ के 37 और जवान आए Coronavirus की चपेट में, संक्रमितों की संख्या हुई 54

    एक अधिकारी ने यह जानकारी दी. बीएसएफ के एक प्रवक्ता ने बताया कि नये मामले दिल्ली पुलिस की कमान के तहत कानून-व्यवस्था के लिये राष्ट्रीय राजधानी के जामा मस्जिद और चांदनी महल इलाकों में तैनात 126वीं बटालियन और त्रिपुरा से सामने आए हैं. उन्होंने कहा, 'दिल्ली में तैनात इस टुकड़ी के कुल 25 जवान रविवार को कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं. इससे पहले इसी टुकड़ी के छह जवानों की शनिवार को कोविड-19 से संक्रमित होने की पुष्टि हुई थी." 

  • Covid-19: BSF के 54 जवान कोरोनावायरस पॉजिटिव

    Covid-19: BSF के 54 जवान कोरोनावायरस पॉजिटिव

    दिल्ली पुलिस के  साथ कानून व्यवस्था ड्यूटी में जामा मस्जिद इलाके में तैनात 126 बटालियन के 25 जवान कोरोना पॉजिटिव पाये गए है.

  • बीएसएफ के हवलदार ने सब इंस्पेक्टर की गोली मारकर हत्या करने के बाद खुदकुशी की

    बीएसएफ के हवलदार ने सब इंस्पेक्टर की गोली मारकर हत्या करने के बाद खुदकुशी की

    बीएसएफ के एक हवलदार ने सब इंस्पेक्टर को मारी गोली मार दी और फिर आत्महत्या कर ली. यह घटना आज सुबह 6:30 बजे राजस्थान में पाक सीमा पर रेणुका चेकपोस्ट पर हुई. 

  • कोविड-19 का कहर BSF पर, कुल 17 जवान हुए कोरोना संक्रमित

    कोविड-19 का कहर BSF पर, कुल 17 जवान हुए कोरोना संक्रमित

    राष्ट्रीय राजधानी में कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए तैनात किये गये सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के नौ कर्मी कोरोना वायरस से संक्रमित पाये गये हैं. अधिकारियों ने शनिवार को यह जानकारी दी.अधिकारियों ने बताया कि ये जवान पिछले कुछ सप्ताह के दौरान जामिया और जामा मस्जिद क्षेत्रों में दिल्ली पुलिस की मदद के लिए तैनात किये गये थे.

  • Coronavirus Lockdown में बीमार बेटे से मिलने को मां ने 3 दिन में तय की 2700 KM की दूरी

    Coronavirus Lockdown में बीमार बेटे से मिलने को मां ने 3 दिन में तय की 2700 KM की दूरी

    लॉकडाउन का पालन करने को लेकर सभी राज्यों ने अपनी-अपनी सीमाओं को सील किया हुआ है. मेडिकल सेवाओं को लेकर ही इसमें छूट दी जा रही है. बीमार बेटे से मिलने के लिए एक मां के 6 राज्यों की सीमाओं को लांघते हुए तीन दिन में 2700 किलोमीटर सफर तय करने का एक ऐसा ही मामला अब सामने आया है. महिला ने बहू व अन्य रिश्तेदारों के साथ कार से यह सफर तय किया.

  • बॉर्डर सिक्योरिटी फोर्स ने छुट्टी पर गए जवानों की 21 तक बढाई छुट्टी

    बॉर्डर सिक्योरिटी फोर्स ने छुट्टी पर गए जवानों की 21 तक बढाई छुट्टी

    बॉर्डर सिक्योरिटी फ़ोर्स (BSF) ने कोरोना के बढ़ते खतरे को देखते हुए छुट्टी पर गए अपने अधिकारियों और जवानों की छुटी को 21 अप्रैल तक बढ़ा दिया है. कहीं कोई कंफ्यूजन ना हो इसके लिए टेलीफोन के माध्यम से सबको सूचित कर दिया गया है. ऐसा ही निर्देश ट्रेनिंग सेन्टर को भी दिया गया है जहां ट्रेनिंग प्रोग्राम चल रहे थे और खत्म होने वाले थे. साथ मे ये आदेश भी दिया है कि वो जहां है वही पर रहे. कही कोई आवाजाही नही करे. वहीं देश में कोरोनावायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 5274 हो गई है.

  • BSF Tradesmen Final Result: बीएसएफ कॉन्‍स्‍टेबल ट्रेड्समैन रिजल्‍ट जारी, Direct Link से करें चेक

    BSF Tradesmen Final Result: बीएसएफ कॉन्‍स्‍टेबल ट्रेड्समैन रिजल्‍ट जारी, Direct Link से करें चेक

    केंद्र प्रशासित राज्‍य जम्‍मू-कश्‍मीर और लद्दाख के लिए बीएसएफ और सीआईएसफ कॉन्‍स्‍टेबल (GD) चयन परीक्षा को स्‍थगित कर दिया गया है. यह परीक्षा 12 अप्रैल को होने वाली थी.

  • दिल्ली दंगों में जवान के खाक हुए घर को बनवाएगा BSF, 'शादी के तोहफे' के रूप में देगा 

    दिल्ली दंगों में जवान के खाक हुए घर को बनवाएगा BSF, 'शादी के तोहफे' के रूप में देगा 

    धिकारी ने कहा, ‘‘उत्तरपूर्वी दिल्ली में सांप्रदायिक संघर्ष के दौरान दंगाइयों ने जवान के घर में आग लगा दी जिसमें काफी नुकसान पहुंचा है. उनके परिवार के लोग जहां सुरक्षित हैं वहीं उनके घर को फिर से बनाने और उसका पुनर्निर्माण कराने की जरूरत है.’’ 

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com