NDTV Khabar

बीएसएफ वीडियो


'बीएसएफ वीडियो' - 32 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • तेजबहादुर का नया वीडियो : किसे मिल रहा फायदा, पीएम मोदी को या बर्खास्त सिपाही को!

    तेजबहादुर का नया वीडियो : किसे मिल रहा फायदा, पीएम मोदी को या बर्खास्त सिपाही को!

    बीएसएफ से बर्खास्त जवान तेजबहादुर (Tejbahadur) जबसे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) के खिलाफ चुनाव लड़ने वाराणसी (Varanasi) आए हैं तब से वे लगातार किसी न किसी वजह से सुर्ख़ियों में बने हुए हैं. हालांकि जब वे निर्दलीय प्रचार कर रहे थे तब अपने नोट और वोट के तरीके से लोगों का ध्यान खींच रहे थे और विवादों में भी नहीं थे लेकिन जैसे ही समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) ने उनके कंधे पर हाथ रखा वैसे ही वे एक के बाद एक मुसीबतों में घिरते जा रहे हैं.

  • वाराणसी से नामांकन रद्द होने पर BSF के बर्खास्त जवान तेज बहादुर ने खटखटाया SC का दरवाजा

    वाराणसी से नामांकन रद्द होने पर BSF के बर्खास्त जवान तेज बहादुर ने खटखटाया SC का दरवाजा

    यादव के एक वीडियो ने विवाद खड़ा कर दिया था जिसमें उन्होंने आरोप लगाया था कि जवानों को घटिया खाना दिया जा रहा है. इसके बाद उन्हें सीमा सुरक्षा बल से बर्खास्त कर दिया गया था. जिला निर्वाचन अधिकारी सुरेन्द्र सिंह ने तेज बहादुर यादव द्वारा पेश नामांकन पत्र के दो सेटों में ‘कमियां’ पाते हुए उनसे एक दिन बाद अनापत्ति प्रमाण पत्र प्रस्तुत करने को कहा था. गौरतलब है कि यादव ने 24 अप्रैल को निर्दलीय और 29 अप्रैल को समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार के तौर पर नामांकन किया था. उन्होंने बीएसएफ़ से बर्खास्तगी को लेकर दोनों नामांकनों में अलग अलग दावे किए थे. इस पर जिला निर्वाचन कार्यालय ने यादव को नोटिस जारी करते हुए अनापत्ति प्रमाण पत्र जमा करने का निर्देश दिया था. यादव से कहा गया था कि वह बीएसएफ से इस बात का अनापत्ति प्रमाणपत्र पेश करें जिसमें उनकी बर्खास्तगी के कारण दिये हों.

  • तेज बहादुर यादव बोले, मुझे चुनाव लड़ने से रोकने के लिए BJP अपना रही तानाशाही रवैैया, लेकिन...

    तेज बहादुर यादव बोले, मुझे चुनाव लड़ने से रोकने के लिए BJP अपना रही तानाशाही रवैैया, लेकिन...

    तेज बहादुर यादव (Tej Bahadur Yadav) ने दावा किया कि उन्होंने चुनाव अधिकारियों को आवश्यक दस्तावेज सौंपे थे. उन्होंने अफसोस जताते हुए कहा, "मैंने बीएसएफ में रहते हुए उसी बारे में आवाज बुलंद की, जिसे मैंने गलत पाया. मैंने न्याय की उस आवाज को बुलंद करने बनारस आने का फैसला किया था. अगर मेरे नामांकन में कोई समस्या थी तो एक स्वतंत्र उम्मीदवार के रूप में दाखिल करने (मेरे कागजात) के समय उन्होंने मुझे इस बारे में क्यों नहीं बताया.  

  • बर्खास्त बीएसएफ जवान वाराणसी से मोदी के खिलाफ लड़ेगा चुनाव

    बर्खास्त बीएसएफ जवान वाराणसी से मोदी के खिलाफ लड़ेगा चुनाव

    उन्होंने कहा कि मैंने भ्रष्टाचार का मामला उठाया लेकिन मुझे बर्खास्त कर दिया गया. मेरा पहला उद्देश्य (सुरक्षा) बलों को मजबूत करना और भ्रष्टाचार खत्म करना होगा. गौरतलब है कि यादव ने 2017 में सोशल मीडिया पर एक वीडियो अपलोड किया था, जिसमें वह जम्मू-कश्मीर में नियंत्रण रेखा पर पहाड़ी इलाके के बर्फीले स्थान पर सैनिकों को मिलने वाले भोजन की गुणवत्ता की शिकायत करता नजर आ रहा था.

  • यामी गौतम को BSF के वरिष्ठ अधिकारियों ने किया सम्मानित, फिल्म 'उरी' का धमाल जारी

    यामी गौतम को  BSF के वरिष्ठ अधिकारियों ने किया सम्मानित, फिल्म 'उरी' का धमाल जारी

    फिल्म 'उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक' (URI The Surgical Strikes) में यामी गौतम (Yami Gautam) के अभिनय की जमकर सराहना हो रही है.

  • BSF में खराब खाने का वीडियो वायरल करने वाले जवान तेज बहादुर के बेटे का शव कमरे में मिला

    BSF में खराब खाने का वीडियो वायरल करने वाले जवान तेज बहादुर के बेटे का शव कमरे में मिला

    पिछले साल सेना में जवानों को कथित तौर पर दिए जाने वाले खराब भोजन की शिकायत करने वाले और भोजन की खराब गुणवत्ता का वीडियो बनाकर चर्चा में आए बीएसएफ के जवान तेज बहादुर यादव के बेटे की संदिग्ध परिस्थिति में मौत हो गई है.

  • जवान के गाने को सुनकर आपके भी खड़े हो जाएंगे रोंगटे, मां को बोला- मैं वापस आऊंगा, देखें VIDEO

    जवान के गाने को सुनकर आपके भी खड़े हो जाएंगे रोंगटे, मां को बोला- मैं वापस आऊंगा, देखें VIDEO

    2019 Army Day Parade: आर्मी डे (Army Day 2019) के दिन एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है. बीएसएफ जवान ने कैंटीन में ये गाना गाकर सभी का मन जीत लिया. 

  • जयनगर विधानसभा चुनाव में कांग्रेस जीत की ओर, मैनपुरी में बस पलटने से 17 की मौत, अब तक की 5 बड़ी खबरें

    जयनगर विधानसभा चुनाव में कांग्रेस जीत की ओर, मैनपुरी में बस पलटने से 17 की मौत, अब तक की 5 बड़ी खबरें

    उत्तर प्रदेश के मैनपुरी में तेज रफ्तार बस डिवाइडर से टकराकर पलट गई, जिसमें 16 लोगों की मौत हो गई. वहीं कर्नाटक के जयनगर विधानसभा सीट पर वोटों की गिनती जारी है. दिल्ली में आम आदमी पार्टी के धऱने का तीसरा दिन है. आज सिसोदिया भी भूख हड़ताल पर बैठे हैं. जम्मू-कश्मीर में पाकिस्तानी गोली बारी में तीन बीएसएफ जवान शहीद हो गये हैं और चार घायल बताए जा रहे हैं. वहीं, पीएम मोदी ने विराट कोहली का फिटनेस चैलेंज स्वीकार किया है और योगा और कसरत करते वीडियो भी जारी किया है. 

  • पाक की गोलीबारी का BSF ने दिया मुंहतोड़ जवाब, तो पाकिस्तानी रेंजर्स ने लगाई गुहार

    पाक की गोलीबारी का BSF ने दिया मुंहतोड़ जवाब, तो पाकिस्तानी रेंजर्स ने लगाई गुहार

    सीमा सुरक्षा बल यानी बीएसएफ ने जम्मू-कश्मीर में अंतर्राष्ट्रीय सीमा के पास पाकिस्तानी गोलीबारी का मुंहतोड़ जवाब दिया है. दो दिन पहले पाकिस्तान की तरफ से हुई फ़ायरिंग का जवाब बीएसएफ ने इस तरह दिया है कि अब पाकिस्तान, बीएसएफ़ से फ़ायरिंग रोकने की गुहार लगा रहा है. पिछले चार दिन में पाक फ़ायरिंग में बीएसएफ के दो जवान शहीद हो गए थे जबकि दो आम नागरिकों की भी मौत हो गई थी. जवाबी कार्रवाई में बीएसएफ ने पाक रेंजर्स के चार जवानों को मार गिराया और उनके कई बंकरों और पोस्ट को बुरी तरह से तबाह कर दिए हैं. बीएसएफ के सैन्य दस्ते ने अंतर्राष्ट्रीय सीमा के पार एक पाकिस्तानी बंकर को उड़ा दिया.

  • भारत ने सीजफायर उल्‍लंघन का दिया मुंहतोड़ जवाब, पाक ठिकानों पर दागे 9000 गोले, चौकियां और तेल डिपो किए तबाह

    भारत ने सीजफायर उल्‍लंघन का दिया मुंहतोड़ जवाब, पाक ठिकानों पर दागे 9000 गोले, चौकियां और तेल डिपो किए तबाह

    सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने जम्मू में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर पाकिस्तान की तरफ से बिना उकसावे के किये जा रहे संघर्षविराम का मुंहतोड़ जवाब दिया है. पाकिस्तान के खिलाफ ‘‘सटीक’’ जवाबी कार्रवाई करते हुये पिछले चार दिनों में बीएसएफ ने मोर्टार के 9000 ये ज्यादा गोले दागे.

  • तेज बहादुर यादव पूरी तरह स्वस्थ हैं, मौत की खबरें पाकिस्तानियों का एजेंडा : बीएसएफ

    तेज बहादुर यादव पूरी तरह स्वस्थ हैं, मौत की खबरें पाकिस्तानियों का एजेंडा : बीएसएफ

    कुछ माह पहले सीमा पर तैनात एक बीएसएफ जवान ने खाने की गुणवत्ता पर सवाल उठाया और वीडियो साझा कर कहा कि बीएसएफ में जवानों को अच्छा खाना नहीं दिया जाता है. बीएसएफ ने जांच बिठाई और आरोपों को नकार दिया. लेकिन, अब यह बात सामने आ रही है कि पाकिस्तान में सोशल मीडिया पर यह बताया जा रहा है कि भारत में यह शिकायत करने वाले जवान की मौत हो चुकी है. वहीं, बीएसएफ ने सोशल मीडिया पर जवान तेज बहादुर यादव की मौत की तस्वीरों को पूरे तौर पर खारिज कर दिया है. बीएसएफ ने कहा है कि तेज बहादुर यादव पूरी तरह स्वस्थ है.

  • एक नए वीडियो के साथ लौटा BSF का जवान तेज बहादुर, कहा- 'मुझे मानसिक रूप से प्रताड़ित किया जा रहा है'

    एक नए वीडियो के साथ लौटा BSF का जवान तेज बहादुर, कहा- 'मुझे मानसिक रूप से प्रताड़ित किया जा रहा है'

    बीएसएफ जवान तेज बहादुर यादव का एक नया वीडियो सामने आया है. इस वीडियो में तेज बहादुर ने यह भी आरोप लगाया है कि उसे मानसिक रूप से प्रताड़ित किया जा रहा है.

  • बीएसएफ जवान तेज बहादुर की पत्नी ने कोर्ट को बताया, 'मेरे पति सुरक्षित'

    बीएसएफ जवान तेज बहादुर की पत्नी ने कोर्ट को बताया, 'मेरे पति सुरक्षित'

    सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के जवान तेज बहादुर यादव की पत्नी ने बुधवार को दिल्ली उच्च न्यायालय को बताया कि उनकी पति से मुलाकात हुई और वह उनकी सुरक्षा को लेकर आश्वस्त हैं. मेस में 'घटिया खाने' की शिकायत से संबंधित वीडियो सोशल मीडिया पर अपलोड किए जाने के बाद सुर्खियों में आए जवान की पत्नी ने अदालत को बताया कि उनकी पति से मुलाकात जम्मू एवं कश्मीर के सांबा क्षेत्र में हुई, जहां वह तैनात हैं.

  • बीएसएफ जवान तेज बहादुर यादव के परिवार ने खटखटाया हाईकोर्ट का दरवाजा

    बीएसएफ जवान तेज बहादुर यादव के परिवार ने खटखटाया हाईकोर्ट का दरवाजा

    खराब भोजन की शिकायत करने वाले सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के जवान तेज बहादुर यादव के परिवार वालों ने गुरुवार को दिल्ली हाईकोर्ट में याचिका दायर कर तेज बहादुर को पेश करने की मांग की.

  • खराब खाने की शिकायत करने वाले तेज बहादुर का VRS रद्द, जांच पूरी होने तक नहीं छोड़ सकते BSF

    खराब खाने की शिकायत करने वाले तेज बहादुर का VRS रद्द, जांच पूरी होने तक नहीं छोड़ सकते BSF

    खराब खाने की शिकायत का वीडियो सोशल मीडिया पर जारी करने वाले तेज बहादुर यादव के वीआरएस को बीएसएफ ने रद्द कर दिया है. बीएसएफ ने कहा है कि जांच पूरी होने तक तेज बहादुर बीएसएफ नहीं छोड़ सकते.

  • बीएसएफ के एक और कर्मी ने वीडियो पोस्ट किया, बाहरी लोगों को शराब बेचे जाने का दावा किया

    बीएसएफ के एक और कर्मी ने वीडियो पोस्ट किया, बाहरी लोगों को शराब बेचे जाने का दावा किया

    बीएसएफ के एक क्लर्क ने फेसबुक पर एक वीडियो पोस्ट किया है जिसमें आरोप लगाया गया है कि जवानों के लिए जो शराब होती है उसे बाहरी लोगों को बेच दिया जाता है. उन्होंने दावा किया कि इस सिलसिले में शिकायत किए जाने के बावजूद कोई कार्रवाई नहीं की गई. क्लर्क नवरत्न चौधरी ने जो वीडियो डाला था वह वायरल हो गया है. वहीं, बीएसएफ अधिकारियों ने कहा कि बल उनकी शिकायत की जांच का आदेश देगा.

  • जवानों की शिकायतें सुनने के लिए बीएसएफ ने शुरू की हेल्पलाइन

    जवानों की शिकायतें सुनने के लिए बीएसएफ ने शुरू की हेल्पलाइन

    सोशल मीडिया में अर्द्धसैनिक बलों और सेना के जवानों की शिकायतें सामने आने के बाद न केवल रक्षा मंत्रालय हरकत में आ गया है, बल्कि बीएसएफ ने भी एक हेल्पलाइन की शुरुआत की है, ताकि जवानों की समस्या का हल जल्द से जल्द किया जा सके.

  • Video vs Video : कई जवानों के वीडियो सामने आने के बाद आर्मी अफसरों ने पोस्ट किए जवाबी वीडियो

    Video vs Video : कई जवानों के वीडियो सामने आने के बाद आर्मी अफसरों ने पोस्ट किए जवाबी वीडियो

    पिछले कई दिनों से सेना की जवानों ने वीडियो जारी कर अधिकारियों और सुविधाओं को लेकर शिकायत की है. इनमें सबसे पहले बीएसएफ के जवान तेज बहादुर ने खराब खाना मिलने, सीआरपीएफ के जवान जीत सिंह ने सुविधाएं न मिलने, एसएसबी के एक जवान ने अधिकारियों पर तेल और राशन बेचने और सेना के जवान यज्ञ प्रताप सिंह ने घरों में अफसरों की तरफ से निजी कार्य कराने जैसे आरोप लगाए हैं. लेकिन इस मामले में सेना के कुछ अधिकारियों ने जवाबी वीडियो पोस्ट किए हैं जिसमें कहा गया है कि ऐसे कृत्य सेना के भीतर अनुशासन का गंभीर उल्लंघन है.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com