NDTV Khabar

बीएसपी


'बीएसपी' - 584 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • सुप्रीम कोर्ट ने राजस्थान स्पीकर को थमाया नोटिस, BSP के 6 MLA के कांग्रेस में विलय पर मांगा जवाब

    सुप्रीम कोर्ट ने राजस्थान स्पीकर को थमाया नोटिस, BSP के 6 MLA के कांग्रेस में विलय पर मांगा जवाब

    सुप्रीम कोर्ट ने पिछले 13 अगस्त को राजस्थान के बीएसपी विधायकों के कांग्रेस में विलय के स्पीकर के आदेश पर रोक लगाने से इनकार कर दिया था. जस्टिस अरुण मिश्रा की अध्यक्षता वाली बेंच ने कहा था कि फिलहाल हाईकोर्ट सुनवाई कर रहा है इसलिए हम इस मामले में दखल नहीं देंगे. 

  • राजस्थान का सियासी संकट, BSP विधायकों के कांग्रेस में विलय पर SC ने टाली सुनवाई

    राजस्थान का सियासी संकट, BSP विधायकों के कांग्रेस में विलय पर SC ने टाली सुनवाई

    बसपा और भाजपा विधायक की याचिका पर यह सुनवाई हो रही है. हालांकि 24 अगस्त को 6 बीएसपी विधायकों के कांग्रेस में विलय के मामले पर सुप्रीम कोर्ट ने भाजपा विधायक मदन दिलावर की याचिका खारिज कर दी थी. जस्टिस अरुण मिश्रा की अध्यक्षता वाली बेंच ने कहा कि इस मामले पर राजस्थान हाईकोर्ट का फैसला आ गया है इसलिए अब मामले में सुनवाई का कोई मतलब नहीं है.

  • गंगा से शुद्ध 'ताड़ी', ज्यादा पिएंगे तो कोरोना से भी बचेंगे : मायावती की पार्टी के नेता

    गंगा से शुद्ध 'ताड़ी', ज्यादा पिएंगे तो कोरोना से भी बचेंगे : मायावती की पार्टी के नेता

    उत्तर प्रदेश के बहुजन समाज पार्टी (Bahujan Samaj Party) के अध्यक्ष भीम राजभर (Bheem Rajbhar) ने दावा किया है कि अगर लोग ज्यादा मात्रा में देसी शराब 'ताड़ी' पिएंगे तो वे कोरोनावायरस (Coronavirus) के शिकार नहीं होंगे. राजभर ने यह भी कहा कि 'ताड़ी' रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाती है और इसकी एक-एक बूंद गंगा नदी के पानी से भी शुद्ध है.

  • किसानों के साथ आए अखिलेश यादव, बोले - 'कदम-कदम बढ़ाए जा... जंग है ज़मीन की, जान भी लगाए जा'

    किसानों के साथ आए अखिलेश यादव, बोले - 'कदम-कदम बढ़ाए जा... जंग है ज़मीन की, जान भी लगाए जा'

    उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव ने भाजपा (BJP) पर निशाना साधते हुए किसान यात्रा में शामिल होने की अपील की है. अखिलेश यादव ने सोमवार को ट्वीट किया, "क़दम-क़दम बढ़ाए जा, दंभ का सर झुकाए जा... ये जंग है ज़मीन की, अपनी जान भी लगाए जा."

  • सर्वदलीय बैठक में पीएम ने ली चुटकी, "लोग कहेंगे कि मोदीजी ने सतीशजी की आवाज दबा दी.."

    सर्वदलीय बैठक में पीएम ने ली चुटकी,

    पीएम मोदी ने कहा, 'इस बारे में बीते दिनों मेरी सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों से भी लंबी बात हुई थी. टीकाकरण को लेकर राज्य सरकारों के अनेक सुझाव भी मिले थे. कुछ दिन पहले मेरी मेड इन इंडिया (Made In India) वैक्सीन बनाने का प्रयास कर रही वैज्ञानिक टीमों से काफी देर तक सार्थक बातचीत हुई है. भारत के वैज्ञानिक अपनी सफलता को लेकर बहुत आश्वस्त हैं.'

  • बसपा प्रमुख मायावती के पिता प्रभु दयाल का 95 वर्ष की उम्र में निधन

    बसपा प्रमुख मायावती के पिता प्रभु दयाल का 95 वर्ष की उम्र में निधन

    उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री और बसपा प्रमुख मायावती के पिता प्रभु दयाल का बृहस्पतिवार को निधन हो गया. वह 95 वर्ष के थे. उन्होंने नोएडा के मेट्रो अस्पताल में बृहस्पतिवार की शाम चार बजे अंतिम सांस ली.

  • मायावती के वार के बाद अखिलेश यादव ने बताया कि आखिर 2019 में क्यों किया था BSP से गठबंधन

    मायावती के वार के बाद अखिलेश यादव ने बताया कि आखिर 2019 में क्यों किया था BSP से गठबंधन

    अखिलेश यादव ने आरोप लगाया कि भाजपा ने दलितों का बहुत नुकसान किया है. सरकार न विकास पर चर्चा करना चाहती है और न ही किसानों की बात करना चाहती है. कोरोना काल में लोगों को इलाज तक नहीं मिल रहा है. उन्‍होंने कहा कि भाजपा को रोकना है और इसके लिए सबको जोड़ने की जरूरत है.

  • '..संन्‍यास लेना पसंद करूंगी': 'बीजेपी को वोट' के कमेंट पर मायावती ने दी सफाई

    '..संन्‍यास लेना पसंद करूंगी': 'बीजेपी को वोट' के कमेंट पर मायावती ने दी सफाई

    मायावती ने कहा कि वह राजनीति से संन्यास ले सकती हैं लेकिन ऐसी पार्टियों के साथ नहीं जाएंगी. बीएसपी प्रमुख ने दावा किया कि वह सांप्रदायिक, जातिवादी और पूंजीवादी विचारधारा रखने वालों के साथ सभी मोर्चों पर लड़़ेंगी और किसी के सामने झुकेंगी नहीं. उन्‍होंने कहा कि यह सभी जानते हैं कि बसपा एक विचारधारा और आंदोलन की पार्टी है और जब मैंने BJP के साथ सरकार बनाई तब भी मैंने कभी समझौता नहीं किया.

  • यूपी में BSP के भाजपा को समर्थन के फैसले ने बिहार में AIMIM की बढ़ाई मुश्किल

    यूपी में BSP के भाजपा को समर्थन के फैसले ने बिहार में AIMIM की बढ़ाई मुश्किल

    कांग्रेस नेता ने कहा, "अब ओवैसी जी जो हर दिन बिहार में अपने प्रचार में नीतीश कुमार और सुशील मोदी के बजाय तेजस्वी यादव और राहुल गांधी को निशाने पर रखते हैं और उसके बाद बीएसपी के इस फ़ैसले के बाद ये साबित हो गया कि वो बीजेपी की बी टीम के तौर पर चुनाव मैदान में हैं."

  • मध्य प्रदेश उप चुनाव : क्या वोटों का गणित बिगाड़ेंगे सपा-बसपा? जानें ये अहम बातें

    मध्य प्रदेश उप चुनाव : क्या वोटों का गणित बिगाड़ेंगे सपा-बसपा? जानें ये अहम बातें

    मध्य प्रदेश का चुनाव सिर्फ उप चुनाव ही नहीं है. इस चुनाव से मध्य प्रदेश में सत्ता किसकी रहती है वो तय होगा. 28 सीटों के लिए मतदान 3 नवंबर को होना है. यह सारी सीटें कितना महत्व रखते हैं उसका अंदाजा इससे लगाया जा सकता है कि बहुजन समाज पार्टी पहली बार सभी 28  सीटों पर उप चुनाव के लिए उम्मीदवार उतरे हैं.

  • बीएसपी के 7 विधयाकों ने मायावती से बागवत कर की अखिलेश यादव से मुलाकात, बताई ये खास वजह..

    बीएसपी के 7 विधयाकों ने मायावती से बागवत कर की अखिलेश यादव से मुलाकात, बताई ये खास वजह..

    बीएसपी का आरोप है समाजवादी पार्टी उनके विधायकों की खरीद फरोख्त कर रही है. पार्टी महासचिव सतीश चंद्र मिश्रा ने कहा, 'खरीद-फरोख्त की राजनीति समाजवादी पार्टी की पुरानी प्रथा है, तो इसमें कोई नई चीज नहीं है. और वो इस चीज में उन्होंने जो संदेश दिया है ये पूरा देश, पूरा प्रदेश इसे लेकर उनके खिलाफ थू-थू करने का काम करेगा.'

  • सीबीआई ने यूपी में बसपा विधायक से जुड़ी कंपनी के कई ठिकानों पर छापे मारे, लोन घोटाले का मामला

    सीबीआई ने यूपी में बसपा विधायक से जुड़ी कंपनी के कई ठिकानों पर छापे मारे, लोन घोटाले का मामला

    सीबीआई (CBI) ने सोमवार को यूपी (UP) में गंगोत्री इंटरप्राइजेज (Gangotri Enterprises) के कई ठिकानों पर छापे मारे (Raids)  हैं. कई जिलों में छापामारी की कार्रवाई की गई है. सीबीआई ने यह कार्रवाई लखनऊ, गोरखपुर, नोएडा में की है. गंगोत्री इंटरप्राइजेज बीएसपी (BSP) विधायक विनय तिवारी (Vinay Tiwari) से जुड़ी बताई जाती है. इस कंपनी पर 1500 करोड़ के बैंक लोन घोटाले के मामले में यह कार्रवाई की जा रही है. सीबीआई की टीम की छापेमारी अभी जारी है.

  • बिहार चुनाव : ओवैसी व उपेंद्र कुशवाहा ने मिलाया 'हाथ', बोले- इंशाअल्लाह, न सिर्फ BJP को हराएंगे बल्कि...

    बिहार चुनाव : ओवैसी व उपेंद्र कुशवाहा ने मिलाया 'हाथ', बोले- इंशाअल्लाह, न सिर्फ BJP को हराएंगे बल्कि...

    Bihar Polls 2020: ओवैसी ने ट्वीट में कहा, "हम बिहार चुनाव "ग्रैंड डेमोक्रेटिक सेक्युलर फ्रंट" के तहत लड़ेंगे इंशा'अल्लाह. उपेंद्र कुशवाहा, देवेंद्र प्रसाद यादव (SJDD), रामजी गौतम (BSP) और संतोष पांडेय (सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी) के साथ इसी सिलसिले में हमने पटना में प्रेस कांफ्रेंस की. हम न सिर्फ भाजपा को हराएंगे... बल्कि बिहार के हर मज़लूम की एक बेबाक आवाज़ बनेंगे इंशा'अल्लाह."

  • हाथरस केस: बसपा प्रमुख मायावती ने कहा, 'विपक्षी नेताओं से बदसलूकी ''शर्मनाक'', रवैया बदले सरकार'

    हाथरस केस: बसपा प्रमुख मायावती ने कहा, 'विपक्षी नेताओं से बदसलूकी ''शर्मनाक'', रवैया बदले सरकार'

    बसपा प्रमुख ने कहा ''''इसके बाद वहां मीडिया के जाने पर भी उनके साथ हुई बदसलूकी तथा कल और परसों विपक्षी नेताओं एवं लोगों के साथ पुलिस का लाठीचार्ज आदि अति-निन्दनीय और शर्मनाक है. सरकार को अपने इस अहंकारी एवं तानाशाही वाले रवैये को बदलने की सलाह, वरना इससे लोकतन्त्र की जड़ें कमजोर होंगी.''''

  • बिहार विधानसभा चुनाव: NDA और महागठबंधन की जंग के बीच 'तिकड़म' बैठाने में जुटा तीसरा मोर्चा

    बिहार विधानसभा चुनाव: NDA और महागठबंधन की जंग के बीच 'तिकड़म' बैठाने में जुटा तीसरा मोर्चा

    मंगलवार को RLSP के उपेन्‍द्र कुशवाहा ने बहुजन समाज पार्टी (BSP) के साथ तालमेल की घोषणा कर दी और बीएसपी सुप्रीमो मायावती (Mayawati) ने उन्हें तुरंत मुख्यमंत्री पद के चेहरे के तौर पर भी स्वीकार कर लिया. हालांकि ये सबकी समझ से परे हैं कि ये तालमेल बिना किसी मुलाक़ात के कैसे और कहां, किस आधार पर हुआ. 

  • बिहार चुनाव : कहीं बात बनती न देख तीसरा मोर्चा ले आए उपेंद्र कुशवाहा, तेजस्वी यादव से थी नाखुशी

    बिहार चुनाव : कहीं बात बनती न देख तीसरा मोर्चा ले आए उपेंद्र कुशवाहा, तेजस्वी यादव से थी नाखुशी

    अगले महीने होने वाले बिहार विधानसभा चुनावों के लिए वहां एक तीसरा मोर्चा भी  तैयार हो गया है. पूर्व केंद्रीय मंत्री उपेंद्र कुशवाहा की पार्टी राष्ट्रीय लोकसमता पार्टी ने विपक्षी गठबंधन यूपीए से नाता तोड़ लिया है और मायावती की बहुजन समाज पार्टी के साथ गठबंधन कर तीसरे मोर्चे की घोषणा कर दी है.

  • सुप्रीम कोर्ट ने बंद किया राजस्थान में BSP विधायकों के कांग्रेस में विलय के खिलाफ मामला

    सुप्रीम कोर्ट ने बंद किया राजस्थान में BSP विधायकों के कांग्रेस में विलय के खिलाफ मामला

    राजस्थान में बहुजन समाज पार्टी के छह विधायकों के कांग्रेस में विलय को चुनौती देने वाली याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने सोमवार को सुनवाई बंद कर दी है. कोर्ट ने कहा कि दिलावर सिंह की याचिका अब प्रभावहीन हो गई है क्योंकि मामले में अब हाईकोर्ट का फैसला आ चुका है.

  • BSP के 6 विधायकों  के कांग्रेस में विलय के मामले की सुनवाई अब 24 अगस्त को

    BSP के 6 विधायकों  के कांग्रेस में विलय के मामले की सुनवाई अब 24 अगस्त को

    राजस्थान में बीएसपी के 6 विधायकों  के कांग्रेस में विलय को चुनौती देने वाली याचिका को सुप्रीम कोर्ट ने सुनवाई के लिए अगले हफ्ते टाल दी है. सुप्रीम कोर्ट को बताया गया कि राजस्थान हाईकोर्ट इस मामले में सुनवाई कर रहा है और वो इस मामले में आज ही फैसला सुना सकता है. इस सुप्रीम कोर्ट ने  सुनवाई 24 अगस्त तक के लिए टाल दी. पिछली सुनवाई में  सुप्रीम कोर्ट ने फिलहाल BSP विधायकों के कांग्रेस में विलय के स्पीकर के आदेश पर रोक लगाने से इनकार कर दिया था.  सुप्रीम कोर्ट ने कहा, कि फिलहाल हाईकोर्ट सुनवाई कर रहा है और वो इस मामले में दखल नहीं देगा. सुप्रीम कोर्ट ने कहा था कि वो राजस्थान हाईकोर्ट की एकल पीठ के फैसले का इंतजार करेगा, लेकिन हाईकोर्ट अभी सुनवाई कर ही रहा है.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com