NDTV Khabar

बीजेपी


'बीजेपी' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • योगी आदित्यनाथ के 'हैदराबाद का नाम बदलने' वाले बयान पर असदुद्दीन ओवैसी का पलटवार

    योगी आदित्यनाथ के 'हैदराबाद का नाम बदलने' वाले बयान पर असदुद्दीन ओवैसी का पलटवार

    ओवैसी ने अपने भाषण में आगे कहा, "....बीजेपी कह रही है पुराने शहर के इलाके में पाकिस्तानी, अफगानिस्तानी, रोहिंग्या रहते है यहां सर्जिकल स्ट्राइक करेंगे. मैं बीजेपी को बताना चाहता हूं कि ये धमकियां किसी और को देना,ये हैदराबाद की सरजमीं है, ये बिहार की तरह जो तुमने कामयाबी हासिल की कांग्रेस के यहां पर तुम वो चाल नहीं चल सकते, यहां पर तुम्हारी हर चाल को हम समझते हैं. तुमने जो पुराने शहर की तौहीन की है यहां कि आवाम 1 दिसंबर को मजलिस को एक एक वोट डालकर तुम्हारे मुंह पर एक तमाचा रसीद करेगी.."

  • हैदराबाद निकाय चुनाव में बीजेपी ने झोंकी ताकत, योगी आदित्यनाथ ने किया ग्रैंड रोड शो

    हैदराबाद निकाय चुनाव में बीजेपी ने झोंकी ताकत, योगी आदित्यनाथ ने किया ग्रैंड रोड शो

    अब तक, पार्टी केवल कर्नाटक में ही बढ़त बनाने में कामयाब रही है, जहां उसने पिछले साल कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन के विवादास्पद पतन के बाद सरकार बनाई थी.

  • अरविंद केजरीवाल ने किसानों को क्यों दी दिल्ली आने की इजाजत? AAP क्यों कर रही उनकी खिदमत?

    अरविंद केजरीवाल ने किसानों को क्यों दी दिल्ली आने की इजाजत? AAP क्यों कर रही उनकी खिदमत?

    Delhi Chalo Farmer's Protest: दो साल बाद फिर से राज्य में विधानसभा चुनाव होने हैं. किसानों के मुद्दे पर ही शिरोमणि अकाली दल और बीजेपी का गठबंधन टूट चुका है, तब अरविंद केजरीवाल किसानों का साथ देकर एक तीर से दो निशाने साधने की कोशिश कर रहे हैं.

  • निकाय चुनाव में प्रचार के लिए रविवार को हैदराबाद पहुंचेंगे अमित शाह, मंदिर से करेंगे शुरुआत

    निकाय चुनाव में प्रचार के लिए रविवार को हैदराबाद पहुंचेंगे अमित शाह, मंदिर से करेंगे शुरुआत

    केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) अपने दिन की शुरुआत भाग्यनगर मंदिर में दर्शन के साथ करेंगे, जो 429 साल पुरानी हैदराबाद शहर की पहचान चारमीनार (Charminar) से सटा हुआ है. बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष बंदी संजय कुमार (Bandi Sanjay Kumar) भी ऐलान कर चुके हैं कि निकाय चुनाव में जीत के बाद उनकी 'विजय यात्रा' भी यहीं से शुरू होगी.

  • राज्‍यसभा उप चुनाव के लिए बीजेपी ने सुशील कुमार मोदी को प्रत्‍याशी घोषित किया

    राज्‍यसभा उप चुनाव के लिए बीजेपी ने सुशील कुमार मोदी को प्रत्‍याशी घोषित किया

    बिहार के विधानसभा चुनाव में एनडीए के पूर्ण बहुमत हासिल करने के बाद बीजेपी ने राज्‍य से अपने प्रमुख बीजेपी नेता सुशील कुमार मोदी को उप मुख्‍यमंत्री नहीं बनाने का फैसला किया था. सुशील मोदी के बजाय तारकिशोर प्रसाद और रेणु देवी को बीजेपी कोटे से उप मुख्‍यमंत्री बनाया गया था. इस फैसले को राज्‍य में नए नेतृत्‍व को मौका देने के पार्टी के प्रयास के रूप में लिया जा रहा है.

  • बंगाल: तृणमूल कांग्रेस को झटका, इस्‍तीफा देने के बाद विधायक मिहिर गोस्‍वामी हुए BJP में शामिल

    बंगाल: तृणमूल कांग्रेस को झटका, इस्‍तीफा देने के बाद विधायक मिहिर गोस्‍वामी हुए BJP में शामिल

    गोस्‍वामी ने पार्टी से इस्‍तीफा दिया था और शुक्रवार सुबह बीजेपी सांसद निशिथ प्रमाणिक के साथ नई दिल्‍ली रवाना हुए थे. दिल्‍ली में संवाददाताओं से बात करते हुए मिहिर गोस्‍वामी ने कहा कि वे अपना इस्‍तीफा पहले ही तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो और सीएम ममता बनर्जी को भेज चुके हैं.

  • 'सामना' को दिए इंटरव्‍यू में उद्धव ठाकरे ने केंद्र सरकार और बीजेपी पर साधा निशाना..

    'सामना' को दिए इंटरव्‍यू में उद्धव ठाकरे ने केंद्र सरकार और बीजेपी पर साधा निशाना..

    भाजपा और राज्‍य के अन्‍य दलों पर निशाना साधते हुए उद्धव ठाकरे ने कहा कि परिवार पर हमला करना यह हमारी संस्कृति नहीं है. अगर वो हमारे परिवारों और बच्चों पर हमला कर रहे हैं तो उन्‍हें ध्‍यान रखना चाहिए कि उनके भी परिवार और बच्चे हैं, हम भी जवाब दे सकते हैं.

  • उद्धव ठाकरे ने BJP पर कसा तंज, कहा- मुझे पता है कि आपको कैसे सीधा रखना है

    उद्धव ठाकरे ने BJP पर कसा तंज, कहा- मुझे पता है कि आपको कैसे सीधा रखना है

    महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने शिवसेना के एक नेता के खिलाफ भ्रष्टाचार की जांच को लेकर केंद्र सरकार पर निशाना साधा, साथ ही उन्होंने अपने पूर्व गठबंधन सहयोगी को चेतावनी भी दी है. उन्होंने रिपब्लिक टीवी के एंकर अरनब गोस्वामी के खिलाफ आत्महत्या का मुकदमा चलने पर बीजेपी नेताओं और केंद्रीय मंत्रियों द्वारा की गई आलोचना की भी निंदा की.

  • आंदोलनरत किसान न पहुंच पाएं दिल्ली, हरियाणा ने अपनाए मिलिट्री ट्रिक- रास्तों पर खोदे गड्ढे!

    आंदोलनरत किसान न पहुंच पाएं दिल्ली, हरियाणा ने अपनाए मिलिट्री ट्रिक- रास्तों पर खोदे गड्ढे!

    Farmers Protest March: सड़क पर खोदे गए गड्ढे बीजेपी शासित हरियाणा की पुलिस की उस मंशा को दिखाता है कि किसी भी सूरत में किसानों को दिल्ली पहुंचने से रोक दिया जाय. पंजाब-हरियाणा समेत छह राज्यों को करीब 500 संगठनों के किसान तीन नए कृषि कानूनों का विरोध कर रहे हैं और केंद्र सरकार से उसके प्रावधानों को वापस लेने की मांग कर रहे हैं.

  • बिहार में BJP विधायक ने लालू प्रसाद यादव के खिलाफ दर्ज कराई FIR, जानें पूरा मामला

    बिहार में BJP विधायक ने लालू प्रसाद यादव के खिलाफ दर्ज कराई FIR, जानें पूरा मामला

    राष्ट्रीय जनता दल के अध्यक्ष लालू प्रसाद के खिलाफ बृहस्पतिवार को यहां एक भाजपा विधायक ने प्राथमिकी दर्ज कराई है, जिन्हें कथित तौर पर लालू ने विधानसभा अध्यक्ष पद के चुनाव में राजग उम्मीदवार को हराने में मदद करने के बदले मंत्री पद देने की पेशकश की थी.

  • 'नरेंद्र मोदी को भी लाकर आजमा लो', हैदराबाद की लड़ाई में असदुद्दीन ओवैसी ने BJP को ललकारा 

    'नरेंद्र मोदी को भी लाकर आजमा लो', हैदराबाद की लड़ाई में असदुद्दीन ओवैसी ने BJP को ललकारा 

    हैदराबाद से चार बार सांसद ओवैसी द्वारा प्रधानमंत्री को तब चुनौती दी गई है जब बीजेपी ने वहां चुनाव जीतने के लिए अपने धुरंधरों को उतारने का फैसला किया है. इसके अलावा बीजेपी वोटरों के ध्रुवीकरण के लिए भी काम कर रही है. उसके नेता ग्रेटर हैदराबाद के पुराने शहर में सर्जिकल स्ट्राइक करने की बात कर रहे हैं.

  • Farmers Protest Updates: योगेंद्र यादव गुरुग्राम से गिरफ्तार, किसानों संग दिल्ली जाने की कर रहे थे कोशिश

    Farmers Protest Updates: योगेंद्र यादव गुरुग्राम से गिरफ्तार, किसानों संग दिल्ली जाने की कर रहे थे कोशिश

    Farmers Protest: केंद्र सरकार द्वारा बनाए गए कृषि कानूनों (Farm Laws) का विरोध नहीं थम रहा है. खासकर पंजाब और हरियाणा के किसान इसका पुरजोर विरोध कर रहे हैं. कांग्रेस शासित पंजाब के हजारों किसान हरियाणा बॉर्डर पर जमा हैं. वे सभी आज (गुरुवार, 26 नवंबर) दिल्ली की ओर आगे बढ़ रहे हैं. दिल्ली आने का उनका मकसद केंद्र सरकार के समक्ष विरोध कर इन कानूनों को वापस लेने की मांग से है. किसान बीजेपी शासित राज्य हरियाणा की पुलिस द्वारा रोकने के लिए किसी भी कार्रवाई का डटकर मुकाबला करने को तैयार हैं. दिल्ली में आज और कल (गुरुवार और शुक्रवार) पंजाब के अलावा उत्तराखंड, राजस्थान, हरियाणा, केरल और उत्तर प्रदेश के किसान भी प्रदर्शन और विरोध मार्च करने वाले हैं. इस बीच दिल्ली की केजरीवाल सरकार ने कोरोनावायरस (Coronavirus) की वजह से किसी भी संगठन को दिल्ली में मार्च करने, विरोध-प्रदर्शन या रैली करने की अनुमति देने से इनकार किया है. गुरुग्राम और फरीदाबाद बॉर्डर पर सुरक्षा के भारी इंतजाम किए गए हैं.

  • राशन-पानी लेकर बॉर्डर पर जुटे पंजाब के हजारों किसान, दिल्ली मार्च की तैयारी, जानें- 10 अहम बातें

    राशन-पानी लेकर बॉर्डर पर जुटे पंजाब के हजारों किसान, दिल्ली मार्च की तैयारी, जानें- 10 अहम बातें

    Punjab Farmers Protest: कांग्रेस शासित पंजाब के हजारों किसान हरियाणा बॉर्डर पर जमा हैं. वे सभी आज (गुरुवार, 26 नवंबर) दिल्ली मार्च करने की तैयारी में हैं और बीजेपी शासित राज्य हरियाणा की पुलिस द्वारा रोकने के लिए किसी भी कार्रवाई का डटकर मुकाबला करने को तैयार हैं. दिल्ली में आज और कल (गुरुवार और शुक्रवार) पंजाब के अलावा राजस्थान, हरियाणा, उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश और केरल के किसान भी प्रदर्शन और विरोध मार्च करने वाले हैं. इस बीच दिल्ली की केजरीवाल सरकार ने कोरोना वायरस संक्रमण की वजह से किसी भी संगठन को दिल्ली में मार्च करने, विरोध-प्रदर्शन या रैली करने की अनुमति देने से इनकार किया है. गुरुग्राम और फरीदाबाद बॉर्डर पर सुरक्षा के भारी इंतजाम किए गए हैं.

  • हैदराबाद निकाय चुनाव में BJP के लिए वोट मांगने जाएंगे अमित शाह-जेपी नड्डा

    हैदराबाद निकाय चुनाव में BJP के लिए वोट मांगने जाएंगे अमित शाह-जेपी नड्डा

    हैदराबाद के निकाय चुनाव (Hyderabad Civic Polls) इस बार बेहद दिलचस्प होने जा रहे हैं. भारतीय जनता पार्टी (BJP) मेयर की कुर्सी पर काबिज होने के लिए एड़ी-चोटी का जोर लगा रही है. यही वजह है कि इस सप्ताहांत केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) और बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) चुनाव प्रचार के लिए हैदराबाद जाएंगे. बुधवार को केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी (Smriti Irani) ने हैदराबाद में प्रेस कॉन्फ्रेंस की. हफ्ते की शुरुआत में केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर (Prakash Javadekar) हैदराबाद पहुंचे थे. उन्होंने तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव (K Chandrashekhara Rao) और उनकी पार्टी तेलंगाना राष्ट्र समिति (TRS) के खिलाफ 'चार्जशीट' रिलीज की थी.

  • बीजेपी नकवी, शाहनवाज हुसैन के खिलाफ कार्रवाई करे : एआईएमआईएम सांसद

    बीजेपी नकवी, शाहनवाज हुसैन के खिलाफ कार्रवाई करे : एआईएमआईएम सांसद

    अंतर-धार्मिक विवाहों को लेकर हंगामे के बीच उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा पारित अध्यादेश को लेकर भाजपा पर कटाक्ष करते हुए, एआईएमआईएम सांसद इम्तियाज जलील ने बुधवार को भाजपा को अपने नेताओं मुख्तार अब्बास नकवी और शाहनवाज़ हुसैन के खिलाफ कार्रवाई कर एक उदाहरण पेश करने की चुनौती दी.

  • 51 साल बाद हुए बिहार विधानसभा स्पीकर चुनाव में बीजेपी के विजय सिन्हा जीते

    51 साल बाद हुए बिहार विधानसभा स्पीकर चुनाव में बीजेपी के विजय सिन्हा जीते

    बिहार विधानसभा में अध्यक्ष पद के लिए NDA के उम्मीदवार विजय कुमार सिन्हा ने 51 वर्षों के अंतराल के बाद इस पद के लिए हुए चुनाव में जीत दर्ज की. राज्य भाजपा के एक वरिष्ठ नेता, सिन्हा को प्रो-टेम अध्यक्ष जीतन राम मांझी द्वारा निर्वाचित घोषित किया गया, मांझी ने सदन को बताया कि एनडीए के उम्मीदवार को अवध बिहारी चौधरी के 114 वोटों के मुकाबले 126 वोट मिले. चौधरी को विपक्षी महागठबंधन ने मैदान में उतारा था.

  • तेजस्‍वी सूर्या vs असदुद्दीन ओवैसी, हैदराबाद में नजर आ रही पुरानी प्रतिद्वंद्विता

    तेजस्‍वी सूर्या vs असदुद्दीन ओवैसी, हैदराबाद में नजर आ रही पुरानी प्रतिद्वंद्विता

    तेजस्‍वी ने अपने भाषण में AIMIM सांसद ओवैसी को 'मौजूदा समय का मोहम्‍मद अली जिन्‍ना' बताया जो हैदराबाद को 'पाकिस्‍तान का हैदराबाद' बनाना चाहते हैं. उन्‍होंने आरोप लगाया कि ओवैसी, पाकिस्‍तानियों, बांग्‍लादेशियों और रोहिंग्‍या के वोटों के भरोसे हैं जो पुराने शहर में अवैध रूप से रह रहे हैं.

  • हैदराबाद निकाय चुनावों के लिए पूरा जोर लगा रही बीजेपी, प्रचार अभियान में उतर सकते हैं प्रधानमंत्री...

    हैदराबाद निकाय चुनावों के लिए पूरा जोर लगा रही बीजेपी, प्रचार अभियान में उतर सकते हैं प्रधानमंत्री...

    ऐसे में पिछले चार साल में बीजेपी के लिए स्थिति में क्‍या बदलाव आया है? इसका जवाब हाल में राज्‍य के डुबका (Dubbaka) में हुए उपचुनाव में बीजेपी की जीत से जोड़कर देखा जा रहा है. यह क्षेत्र सीएम यानी केसीआर का 'गढ़' माना जाता है लेकिन बीजेपी ने यहां पर 1000 वोट से जीत हासिल की.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com