NDTV Khabar

बीजेपी


'बीजेपी' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • Lok Sabha Election 2019 : राहुल गांधी क्यों नहीं समझ सके पीएम मोदी की रणनीति की ये 5 अहम बातें

    Lok Sabha Election 2019 : राहुल गांधी क्यों नहीं समझ सके पीएम मोदी की रणनीति की ये 5 अहम बातें

    लोकसभा चुनाव  में लगातार दूसरी बार ' प्रचंड मोदी लहर' पर सवार भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) रिकॉर्ड सीटों के साथ फिर से केंद्र की सत्ता पर काबिज होने जा रही है. जिस तरह से बीजेपी जीती है उससे साफ है कि इस बार पीएम मोदी ने जातिगत समीकरणों को तोड़ दिया है. निर्वाचन आयोग की ओर से बृहस्पतिवार को जारी मतगणना की ताजा जानकारी के अनुसार भाजपा ने जहां एक सीट अपनी झोली में डाल ली है, वहीं 299 सीटों पर आगे चल रही है। उधर, कांग्रेस 50 सीटों पर आगे है। आयोग ने 542 सीटों के रुझान/परिणाम जारी किये हैं.

  • अजय देवगन ने पीएम नरेंद्र मोदी को लेकर किया ट्वीट, बोले- लोगों को पता है क्या सही है....

    अजय देवगन ने पीएम नरेंद्र मोदी को लेकर किया ट्वीट, बोले- लोगों को पता है क्या सही है....

    लोकसभा की 542 सीटों का आज फैसला होने वाला है. ऐसे में बॉलीवुड एक्टर अजय देवगन (Ajay Devgan) भी बीजेपी का सपोर्ट करते नजर आ रहे हैं. अजय देवगन (Ajay Devgan) ने मोदी का सपोर्ट करते हुए जनता के फैसले को सही बताया है.

  • Lok Sabha Election 2019: पीएम नरेंद्र मोदी को दुनियाभर के नामचीन राजनेताओं ने ऐसे दी बधाई

    Lok Sabha Election 2019: पीएम नरेंद्र मोदी को दुनियाभर के नामचीन राजनेताओं ने ऐसे दी बधाई

    लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election 2019) के रूझानों के बाद बीजेपी ने पूर्ण बहुमत हासिल कर ली है. नतीजों से लगभग यह तय हो गया है कि अब अगली सरकार एनडीए की ही होगी.

  • ममता बनर्जी के भूमि अधिग्रहण विरोधी आंदोलन का केंद्र रहने वाली सीट से BJP को जबरदस्त फायदा

    ममता बनर्जी के भूमि अधिग्रहण विरोधी आंदोलन का केंद्र रहने वाली सीट से BJP को जबरदस्त फायदा

    चुनाव आयोग (Election Commission) के रुझानों के अनुसार चटर्जी तृणमूल कांग्रेस (TMC) के उम्मीदवार डी रत्ना से 64,000 मतों से आगे चल रही हैं. 2014 में रत्ना ने 1,89,084 मतों से जीत हासिल की थी.  टाटा मोटर्स ने करीब 10 वर्ष पहले सिंगूर में दुनिया की सबसे सस्ती कार 'नैनो' कार बनाने के लिये कारखाना स्थापित करने के लिये जमीन का अधिग्रहण किया था, लेकिन ममता और उनकी पार्टी के नेतृत्व में किसानों के व्यापक आंदोलन के बाद उसे गुजरात स्थानांतरित करना पड़ा था.

  • JK Elections Result: क्या कारण रहे जो अपना गढ़ अनंतनाग भी नहीं बचा सकीं महबूबा?

    JK Elections Result: क्या कारण रहे जो अपना गढ़ अनंतनाग भी नहीं बचा सकीं महबूबा?

    JK Elections Result 2019: 23 मई को आए नतीजों के बाद साबित हो गया कि महबूबा अनंतनाग (Anantnag) से चुनाव हार रही हैं. ये सीट उनका गढ़ मानी जाती थी और यहां से अब बीजेपी के सोफी यूसुफ निर्णायक बढ़त बना चुके हैं.

  • बॉलीवुड एक्टर ने विपक्ष को दी सलाह, बोले- मायावती, अखिलेश, केजरीवाल, ममता अब हो जाएं रिटायर

    बॉलीवुड एक्टर ने विपक्ष को दी सलाह, बोले- मायावती, अखिलेश, केजरीवाल, ममता अब हो जाएं रिटायर

    बॉलीवु़ड एक्टर कमाल आर खान (Kamaal R Khan) ने भी लोकसभा चुनाव 2019 (Lok Sabha Election 2019) के अब तक के नतीजों में बीजेपी (BJP) की बढ़त पर उसकी तारीफ की है. इसके साथ ही उन्होंने (Kamaal R Khan)अपने ट्वीट के जरिए विपक्ष और महागठबंधन पर भी निशाना साधा है.

  • Lok Sabha Election Results : अमेठी से राहुल गांधी लगातार पीछे, 'प्रचंड बहुमत' की ओर बीजेपी, अब तक की 10 बड़ी बातें

    Lok Sabha Election Results : अमेठी से राहुल गांधी लगातार पीछे, 'प्रचंड बहुमत' की ओर बीजेपी, अब तक की 10 बड़ी बातें

    लोकसभा चुनाव की मतगणना के रुझानों में भाजपा की बढ़त 300 सीट तक पहुंच गई है, कांग्रेस 53 सीटों पर बढ़त बनाए हुए है. निर्वाचन आयोग की ओर से बृहस्पतिवार को जारी मतगणना के रुझानों के अनुसार भाजपा जहां 297 सीटों पर आगे चल रही थी वहीं, कांग्रेस 50 सीटों पर आगे थी. आयोग ने सभी 542 सीटों के रुझान जारी किये हैं. अगर मौजूदा रुझान अंतिम परिणामों में परिवर्तित हुए तो भाजपा 2014 के अपने प्रदर्शन में सुधार कर ज्यादा सीटें जीतती दिख रही है. 2014 में भाजपा ने लोकसभा की 543 सीटों में से 282 सीटें जीती थीं. भाजपा नीत राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) 2014 की 336 सीटों के मुकाबले 343 सीटों पर काबिज होता दिख रहा है. चुनाव रुझानों का बाजार ने भी स्वागत किया है. बीएसएसी सेंसेक्स ने पहली बार 40 हजार की ऊंचाई को छुआ वहीं एनएसई के निफ्टी ने 12 हजार के स्तर को पार किया. अमेरिकी डॉलर के मुकाबले रुपया भी 14 पैसे मजबूत होकर 69.51 पैसे पर रहा. विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने ट्वीट कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बधाई दी. सुषमा ने ट्वीट किया, ‘‘ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी - भारतीय जनता पार्टी को इतनी बड़ी विजय दिलाने के लिए आपका बहुत बहुत अभिनन्दन. मैं देशवासियों के प्रति हृदय से कृतज्ञता व्यक्त करती हूं. ’’ मतगणना के रुझानों के आधार पर चुनाव परिणामों को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लोकप्रियता, उनकी सरकार के पिछले पांच साल के कार्यों और चुनाव प्रचार अभियान का नतीजा माना जा रहा है. चुनाव प्रचार राष्ट्रीय सुरक्षा और राष्ट्रवाद के इर्द-गिर्द रहा.

  • उर्मिला मातोंडकर ने लगाया ईवीएम में गड़बड़ी का आरोप, चुनाव आयोग में दर्ज कराई शिकायत

    उर्मिला मातोंडकर ने लगाया ईवीएम में गड़बड़ी का आरोप, चुनाव आयोग में दर्ज कराई शिकायत

    उर्मिला मातोंडकर 2019 के लोकसभा चुनावों में कांग्रेस की ओर से उत्तरी मुंबई सीट से बीजेपी के गोपाल शेट्टी (Gopal Shetty) के खिलाफ चुनावी मैदान में उतरी हैं.

  • MP Election Result 2019: पूरे देश की तरह MP में भी चला 'मोदी मैजिक', कांग्रेस की हार के 5 कारण...

    MP Election Result 2019: पूरे देश की तरह MP में भी चला 'मोदी मैजिक', कांग्रेस की हार के 5 कारण...

    MP Election Result 2019: 2019 के चुनाव में पूरे देश की तरह मध्‍यप्रदेश (MP Election Result 2019) के लोगों ने भी 'नमो अगेन' का नारा दोहराया. ऐसी क्‍या बात रही कि विधानसभा चुनाव में बीजेपी (BJP)को धूल चटाने वाली कांग्रेस के पांच महीने बाद ही संघर्ष करना पड़ रहा है.

  • बीजेपी कैंडिडेट से पिछड़ी यह मशहूर एक्ट्रेस, तो कैमरे के सामने यूं छलका दर्द, देखें Video...

    बीजेपी कैंडिडेट से पिछड़ी यह मशहूर एक्ट्रेस, तो कैमरे के सामने यूं छलका दर्द, देखें Video...

    टीएमसी (TMC) प्रत्याशी मुनमुन सेन (Moon Moon Sen) से जब पूछा गया कि उन्हें दुख क्यों हो रहा है तो उन्होंने जवाब दिया कि वोटिंग अच्छी नहीं हुई इसलिए दुख हो रहा है. उनका यह बयान काफी वायरल हो रहा है.

  • Election Results 2019: पीएम मोदी ने बीजेपी को दिलाई 2014 से भी बड़ी जीत (बढ़त) - 10 बातें

    Election Results 2019: पीएम मोदी ने बीजेपी को दिलाई 2014 से भी बड़ी जीत (बढ़त) - 10 बातें

    पीएम नरेंद्र मोदी के नेतृत्‍व में भारतीय जनता पार्टी ने अपने 2014 लोकसभा चुनावों की जीत को और बड़ा कर दिया है. पीएम मोदी वहां भी कामयाब होते दिख रहे हैं जहां दिसंबर 2018 में हुए विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने सरकार बनाई थी. मध्‍यप्रदेश, राजस्‍थान और छत्‍तीसगढ़ में कांग्रेस की जीत हुई थी और उम्‍मीद की जा रही थी कि इसका असर लोकसभा चुनाव में भी होगा लेकिन ऐसा दिख नहीं दिख रहा है. मध्‍यप्रदेश में बीजेपी को फायदा दिख रहा है जबकि राजस्‍थान में स्‍थ‍िति बरकरार है. छत्‍तीसगढ़ में भी बीजेपी 2014 वाली अपनी स्‍थि‍ति को बरकरार रखने में कामयाब होती दिख रही है. कांग्रेस को पंजाब और तमिलनाडु में फायदा दिख रहा है. तमिलनाडु में डीएमके के साथ होने का कांग्रेस को फायदा मिला.

  • कांग्रेस को नहीं थी इतने खराब प्रदर्शन की उम्मीद, पार्टी ने माना 'चौकीदार चोर है' के नारा हुआ फेल

    कांग्रेस को नहीं थी इतने खराब प्रदर्शन की उम्मीद, पार्टी ने माना 'चौकीदार चोर है' के नारा हुआ फेल

    कांग्रेस को इतने खराब प्रदर्शन की उम्मीद नहीं थी. सूत्रों के हवाले से खबर मिल रही है कि पार्टी ने माना है कि का 'चौकीदार चोर है' का नारा बुरी तरह से फेल हो गया है. रुझान आने के दो घंटे बाद ही प्रियंका गांधी कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के आवास पर पहुंची उसके थोड़ी देर बाद यूपीए की अध्यक्ष सोनिया गांधी भी पहुंची. गौरतलब है कि इस समय जो रुझान आ रहे हैं उसके मुताबिक बीजेपी अकेले दम पर 300 सीटों के आसपास पहुंच रही है वहीं कांग्रेस 55 सीटों के आसपास है. कांग्रेस मुख्यालय में सन्नाटा पसर गया है.

  • पूरे देश में जीती बीजेपी लेकिन 25 साल बाद हुई मनोहर पर्रिकर की सीट पर हार

    पूरे देश में जीती बीजेपी लेकिन 25 साल बाद हुई मनोहर पर्रिकर की सीट पर हार

    गोवा की पणजी विधानसभा सीट बचाने में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) विफल रही है. दिवंगत मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर की परंपरागत सीट पणजी पर 25 साल बाद भाजपा की हार हुई है. पर्रिकर के निधन के बाद खाली हुई सीट पर हुए उपचुनाव में कांग्रेस के अतानासियो मोन्सेरात ऊर्फ बाबुश मोन्सेरात ने भाजपा प्रत्याशी सिद्धार्थ कुनकालेंकर को 1,758 मतों से शिकस्त दी है. मोन्सेरात को 8,748 मत मिले जबकि भाजपा प्रत्याशी 6,990 मत प्राप्त कर दूसरे स्थान पर रहे.

  • फराह खान ने BJP पर किया Tweet, बोलीं- अगले 5 साल में या तो तरक्की करेंगे या फिर पछताएंगे...

    फराह खान ने BJP पर किया Tweet, बोलीं- अगले 5 साल में या तो तरक्की करेंगे या फिर पछताएंगे...

    लोकसभा चुनाव 2019 के नतीजे आज यानी 23 मई को आ रहें हैं. ऐसे में बॉलीवुड एक्टर संजय खान की बेटी फराह खान अली (Farah Khan Ali) ने बीजेपी (BJP) पर निशाना साधते हुए ट्वीट किया है.

  • पश्चिम बंगाल: TMC को रुझानों में लगा इतने सीटों का झटका, BJP का ताबड़तोड़ प्रदर्शन

    पश्चिम बंगाल:  TMC को रुझानों में लगा इतने सीटों का झटका, BJP का ताबड़तोड़ प्रदर्शन

    राज्य की सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस इस समय 25 सीटों पर आगे है. कांग्रेस एक सीट पर आगे है, वहीं वाम मोर्चा अब तक एक भी सीट पर बढ़त बनाने में नाकाम रहा है. प्रारंभिक रुझानों के अनुसार तृणमूल कांग्रेस ने अब तक 44.61 प्रतिशत वोट हासिल किए हैं.

  • Election Results 2019: 28 साल बाद BJP छोड़ कांग्रेस में गए थे शत्रुघ्न सिन्हा, चुनावी रुझानों के बाद हुए 'खामोश'!

    Election Results 2019: 28 साल बाद BJP छोड़ कांग्रेस में गए थे शत्रुघ्न सिन्हा, चुनावी रुझानों के बाद हुए 'खामोश'!

    जहां अलग-अलग राज्यों में आंकड़े भिन्न हैं, वहीं बिहार (Bihar) में कांग्रेस (Congress) का सूपड़ा साफ होता दिखाई दे रहा है. पटना साहिब लोकसभा सीट (Lok Sabha Election) से शत्रुघ्न सिन्हा (Shatrughan Sinha) पिछड़ते नजर आ रहे हैं. पटना साहिब (Patna Sahib) सीट से शॉटगन के मुकाबले में कद्दावर नेता भाजपा के रविशंकर प्रसाद (Ravi Shankar Prasad) हैं.

  • Election Results: कहीं ढोल तो कहीं लड्डुओं से BJP मना रही है जीत का जश्न, VIDEO सोशल मीडिया पर वायरल

    Election Results: कहीं ढोल तो कहीं लड्डुओं से BJP मना रही है जीत का जश्न, VIDEO सोशल मीडिया पर वायरल

    Election Results 2019: लोकसभा चुनावों (General Election Results 2019) के औपचारिक नतीजों की घोषणा होना अभी बाकी है, लेकिन बीजेपी को मिलते पूर्ण बहुमत के रुझानों को देखने के बाद पार्टी कार्यकर्ता अभी से सड़कों पर जश्न मनाने उतर आए हैं.

  • Lok Sabha Election Results 2019: दूसरी बार किसी गैर-कांग्रेसी पार्टी की बनेगी पूर्ण बहुमत वाली सरकार, जश्‍न में जुटी बीजेपी

    Lok Sabha Election Results 2019: दूसरी बार किसी गैर-कांग्रेसी पार्टी की बनेगी पूर्ण बहुमत वाली सरकार, जश्‍न में जुटी बीजेपी

    Lok Sabha Election Results 2019: यह दूसरी बार होगा जब देश में गैर कांग्रेसी सरकार दूसरी बार पूर्ण बहुमत के साथ अपने दम पर सरकार बनाएगी. भारतीय जनता पार्टी जश्‍न मनाने में जुट गई है. एनडीए की सरकार बननी तय हो गई है. जीत की कहानी लिखने वाले बीजेपी अध्‍यक्ष अमित शाह अपने लोकसभा क्षेत्र गांधीनगर से भारी मतों से आगे चल रहे हैं.