NDTV Khabar

बीजेपी


'बीजेपी' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • सोनभद्र हत्याकांड Live Updates: प्रियंका गांधी ने सीएम योगी पर साधा निशाना, कहा- क्या सोनभद्र में कोई बीजेपी सांसद या विधायक गया है?

    सोनभद्र हत्याकांड Live Updates: प्रियंका गांधी ने सीएम योगी पर साधा निशाना, कहा- क्या सोनभद्र में कोई बीजेपी सांसद या विधायक गया है?

    कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी अभी भी सोनभद्र के पीड़ितों से मिलने के लिए अड़ी हुई हैं. उन्हें शुक्रवार को मिर्जापुर जिला प्रशासन ने सोनभद्र जाते समय हिरासत में ले लिया था. प्रियंका सोनभद्र में हुए नरसंहार के पीड़ितों से मिलने उनके गांव जा रही थीं.

  • मध्य प्रदेश: सीएम कमलनाथ का खून बहाने वाले बयान पर बीजेपी के विधायक गिरफ्तार

    मध्य प्रदेश: सीएम कमलनाथ का खून बहाने वाले बयान पर बीजेपी के विधायक गिरफ्तार

    उस दौरान लोगों ने नारे लगाए कि हमारी मांगे पूरी नहीं हुई तो खून बहेगा सड़कों पर. उन्होंने बताया कि इसी दौरान भीड़ में से किसी ने अचानक पूछा था किसका, तो इसके जवाब में मैंने अनजाने में कह दिया था कमलनाथ का.  

  • क्यों भीड़ के आगे बेबस है प्रशासन?

    क्यों भीड़ के आगे बेबस है प्रशासन?

    उत्तर प्रदेश में 28 साल के सुजीत कुमार को लोगों ने चोर समझ कर मारा पीटा और जला दिया. सुजीत कुमार अपने ससुराल जा रहे थे. कुत्तों ने उनका पीछा किया तो वे एक घर में छिप गए. लोगों ने उन्हें चोर समझ लिया और पेट्रोल डालकर जलाने की कोशिश की.

  • कर्नाटक का सियासी ड्रामा जारी, अब तक नहीं हो पाया विश्वास मत, विधानसभा सोमवार तक के लिए स्‍थगित - 10 बातें

    कर्नाटक का सियासी ड्रामा जारी, अब तक नहीं हो पाया विश्वास मत, विधानसभा सोमवार तक के लिए स्‍थगित - 10 बातें

    राज्यपाल के दो-दो बार समय और तारीख़ तय कर देने के बावजूद कर्नाटक विधानसभा में अब तक विश्वास मत नहीं हो पाया है. दोनों पक्ष एक-दूसरे पर विधायकों की ख़रीद-फ़रोख़्त का आरोप लगा रहे हैं. अब जेडीएस कांग्रेस सुप्रीम कोर्ट पहुंची हैं. मुख्यमंत्री कुमारस्वामी के बड़े भाई किसी ज्योतिषी के कहने पर इन दिनों ख़ाली पांव विधानसभा आते हैं- इस उम्मीद में कि इससे उनके भाई की सरकार बच जाएगी. उधर सरकार बचाने में जुटे कुमारस्वामी ने राज्यपाल वजूभाई वाला की दी हुई दूसरी तारीख भी नाकाम कर दी. राजयपाल वजू भाई वाला ने पहले कहा था कि गुरुवार डेढ़ बजे तक विश्वास मत हो जाए, फिर शुक्रवार का समय दिया. ये भी बताया कि उनके पास विधायकों की ख़रीद-फ़रोख़्त की शिकायत पहुंच रही है. उधर जेडीएस ने सदन में बीजेपी पर 2 गंभीर आरोप लगाए. जेडीएस विधायक श्रीनिवास गौड़ा ने आरोप लगाया कि बीजेपी के 2 विधायकों ने उन्हें पाला बदलने के लिए 5 करोड़ रुपये उनके घर पहुंचाए. पर्यटन मंत्री सारा महेश ने कहा कि जेडीएस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष विश्वनाथ ने उन्हें 30 करोड़ के ऑफर की बात कही. इस बीच प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष देश गुण्डु राव और मुख्यमंत्री कुमारस्वामी ने सुप्रीम कोर्ट में अपील दायर की है. गुण्डु राव की अपील व्हिप पर लगी शर्तिया रोक पर है और कुमारस्वामी ने राज्यपाल के हस्तक्षेप पर सवाल उठाए हैं. कर्नाटक के राज्यपाल वाजु भाईवाला पर बीजेपी नेता फ्लोर टेस्ट के लिए दबाव बनाते रहे और राज्यपाल नई नई समय सीमा तय करते रहे. सवाल एक बार फिर नए सिरे से उठ खड़ा हुआ है कि राज्यपाल का ऐसे मामलों में हस्तछेप का अधिकार है या नहीं. कर्नाटक सरकार की तरफ से दलील दी गई कि 1999 में वाजपेयी जी सरकार को लेकर बहस और वोटिंग 10 दिन चली जबकि कर्नाटक समेत दूसरे कई राज्यों में 4 दिनों से ज्‍यादा. ऐसे में इस बार जल्दबाजी किस बात की. फिलहाल विधानसभा सोमवार 11 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई है.

  • बीजेपी संगठनात्मक चुनाव की देखरेख से जुड़ी समिति के अध्यक्ष बनाये गए राधा मोहन सिंह

    बीजेपी संगठनात्मक चुनाव की देखरेख से जुड़ी समिति के अध्यक्ष बनाये गए राधा मोहन सिंह

    भाजपा की विज्ञप्ति के अनुसार, राधा मोहन सिंह का सहयोग सांसद विनोद सोनकर, पूर्व सांसद हंसराज अहीर और कर्नाटक से पार्टी विधायक सी टी रवि करेंगे. सिंह पार्टी के राष्ट्रीय सदस्यता प्रभारी के अलावा राष्ट्रीय अनुशासन समिति में भी रह चुके हैं. 

  • बीजेपी सांसद सत्यपाल सिंह ने डार्विन को फिर कटघरे में खड़ा किया, कहा- हम बंदरों की नहीं, ऋषियों की संतान

    बीजेपी सांसद सत्यपाल सिंह ने डार्विन को फिर कटघरे में खड़ा किया, कहा- हम बंदरों की नहीं, ऋषियों की संतान

    पूर्व केंद्रीय मंत्री और बागपत से मौजूदा बीजेपी सांसद सत्यपाल सिंह ने एक बार फिर डार्विन के सिद्धांत को नकारा. उन्होंने कहा कि 'इंसानों की विकास यात्रा बंदरों से शुरू नहीं हुई है, हम ऋषियों की संतान हैं. उन्होंने यह भी कहा कि भारत की परंपरा में मानव अधिकार पर जोर नहीं था, संस्कार पर जोर था.'

  • मंगल प्रभात लोढ़ा ने मुंबई बीजेपी अध्यक्ष पद संभालते ही घुसपैठियों को दी यह चेतावनी

    मंगल प्रभात लोढ़ा ने मुंबई बीजेपी अध्यक्ष पद संभालते ही घुसपैठियों को दी यह चेतावनी

    भारतीय जनता पार्टी (BJP) के मुंबई अध्यक्ष का पदभार सम्हालते ही मंगल प्रभात लोढ़ा ने मुंबई में रह रहे बांग्लादेशी घुसपैठियों और फर्जी मतदाताओं के खिलाफ अभियान छेड़ने की चेतावनी दी है. लोढ़ा ने स्पष्ट रूप से कहा कि उनका अगला कदम बांग्लादेशी घुसपैठियों और आजमगढ़ आदि से आए फर्जी मतदाताओं के खिलाफ होगा.

  • बिहार बीजेपी को मिल सकता है नया अध्यक्ष, रेस में इन नेताओं का नाम

    बिहार बीजेपी को मिल सकता है नया अध्यक्ष, रेस में इन नेताओं का नाम

    बिहार में अध्यक्ष पद के लिए कई नामों के कयास भी लगाए जा रहे हैं. बीजेपी के कुछ नेता जहां चुनाव की तरह सामाजिक समीकरणों के गणित के आधार पर गुणा-भाग कर नामों पर चर्चा कर रहे हैं, वहीं कई नेता ऐसे भी हैं जो सांगठनिक क्षमता वाले नेता को अध्यक्ष बनाए जाने की बात कर रहे हैं.  

  • कर्नाटक में चल रहे 'नाटक' के सूत्रधार दिल्ली में, वही तय कर रहे अगला सीन

    कर्नाटक में चल रहे 'नाटक' के सूत्रधार दिल्ली में, वही तय कर रहे अगला सीन

    कर्नाटक का नाटक रचा जा रहा है दिल्ली में. वहां की विधानसभा में जो कुछ भी हो रहा है, या कहें कर्नाटक के नेता जो कुछ भी कर रहे हैं, वह उनसे करवाया जा रहा है जिसमें महामहिम राज्यपाल भी शामिल हैं. ये सभी उस नाटक के पात्र हैं जिसकी पटकथा दिल्ली में लिखी जा रही है. इसमें जेडीएस-कांग्रेस सरकार की तरफ से विधानसभा अध्यक्ष, या कहें वहां के स्पीकर अहम पात्र हैं, तो केन्द्र सरकार की तरफ से हैं राज्यपाल बजू भाई वाला. यह वही शख्स हैं जिन्होंने एक वक्त में विधानसभा चुनाव में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के लिए अपनी सीट छोड़ दी थी. अब यहां सब अपने-अपने आकाओं के हितों की रक्षा करते नजर आ रहे हैं. किसी को संविधान की रक्षा करने की फिक्र नहीं है.

  • सोनभद्र हत्याकांड: प्रियंका गांधी ने फिर साधा बीजेपी पर निशाना, कहा- मुझे नहीं...अपराध को रोकिए

    सोनभद्र हत्याकांड: प्रियंका गांधी ने फिर साधा बीजेपी पर निशाना, कहा- मुझे नहीं...अपराध को रोकिए

    कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी को शुक्रवार को मिर्जापुर जिला प्रशासन ने सोनभद्र जाते समय हिरासत में ले लिया. प्रियंका सोनभद्र में हुए नरसंहार के पीड़ितों से मिलने उनके गांव जा रही थीं. प्रियंका और वाराणसी से लोकसभा उम्मीदवार रहे अजय राय को मिर्जापुर सीमा के करीब नारायणपुर में हिरासत में लेकर चुनार किले में स्थित सरकारी गेस्ट हाउस ले जाया गया. पुलिस ने हालांकि प्रियंका को हिरासत में लिए जाने की खबरों का खंडन किया है.

  • संसद का बजट सत्र बढ़ने की संभावना, सोमवार को होगा अंतिम निर्णय

    संसद का बजट सत्र बढ़ने की संभावना, सोमवार को होगा अंतिम निर्णय

    संसद का बजट सत्र बढ़ाया जाएगा. बजट सत्र तीन से पांच दिन तक बढ़ाया जा सकता है. इस बारे में अंतिम निर्णय सोमवार को लिया जाएगा.

  • Top 5 News: आज भी जारी है कर्नाटक का सियासी नाटक, प्रियंका गांधी को यूपी पुलिस ने लिया हिरासत में

    Top 5 News:  आज भी जारी है कर्नाटक का सियासी नाटक, प्रियंका गांधी को यूपी पुलिस ने लिया हिरासत में

    कर्नाटक के राज्यपाल वजुभाई वाला द्वारा मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी को शुक्रवार दोपहर तक विधानसभा में बहुमत साबित करने के लिए कहे जाने के बीच प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष बीएस येदियुरप्पा ने इस गठबंधन सरकार के गिर जाने का अनुमान व्यक्त किया और कहा कि उनकी पार्टी राष्ट्रीय नेतृत्व के साथ विचार विमर्श करने के बाद भावी कार्यक्रम तय करेगी. राज्यपाल ने मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी को शुक्रवार डेढ़ बजे तक विधानसभा में बहुमत साबित करने के लिए कहा था.

  • भूमाफिया घोषित किए जाने के बाद बोले आजम खान- 12 साल से किसी ने भूमि अधिग्रहण का मुद्दा नहीं उठाया लेकिन अब...

    भूमाफिया घोषित किए जाने के बाद बोले आजम खान- 12 साल से किसी ने भूमि अधिग्रहण का मुद्दा नहीं उठाया लेकिन अब...

    समाजवादी पार्टी के नेता आजम खान (Azam Khan) ने अपने ऊपर लगे जमीन हथियाने के सभी आरोपों को खारिज कर दिया है. उन्होंने कहा, 'यह हमें नुकसान पहुंचाने के लिए किया गया प्रयास है. उन्होंने कहा, '12 साल से किसी ने भूमि अधिग्रहण का मुद्दा नहीं उठाया. जमीन यूनिवर्सिटी से संबंधित है.

  • लोकसभा में TMC सांसद ने किया बंगाल सरकार की स्कीम का जिक्र, तो स्पीकर बोले- यहां पश्चिम बंगाल की मार्केटिंग मत करिए

    लोकसभा में TMC सांसद ने किया बंगाल सरकार की स्कीम का जिक्र, तो स्पीकर बोले- यहां पश्चिम बंगाल की मार्केटिंग मत करिए

    दरअसल, प्रश्नकाल के दौरान के दौरान एक पूरक प्रश्न के उत्तर में हर्षवर्धन ने कहा कि पश्चिम बंगाल की सरकार ने पहले आयुष्मान भारत योजना को लागू किया था, लेकिन बाद में इसे बंद कर दिया.

  • कर्नाटक संकट: रात में विधानसभा में रुके बीजेपी विधायकों के लिए कांग्रेस ने ऑर्डर किया डिनर, कहा- राजनीति से परे...

    कर्नाटक संकट: रात में विधानसभा में रुके बीजेपी विधायकों के लिए कांग्रेस ने ऑर्डर किया डिनर, कहा- राजनीति से परे...

    कर्नाटक बीजेपी के विधायकों ने गुरुवार को विधानसभा में ही डिनर किया और वहीं हरे कॉरपेट के ऊपर सोए. दरअसल सदन की कार्यवाही स्थगित होने से पहले, भाजपा नेता बीएस येदियुरप्पा ने घोषणा की थी कि उनकी पार्टी के सदस्य रातभर सदन में ही रहेंगे और विश्वास प्रस्ताव पर फैसला होने तक सदन में ही डटे रहेंगे.

  • कर्नाटक संकट: बीएस येदियुरप्पा बोले- कुमारस्वामी आज अपना विदाई भाषण देंगे और हम ध्यान से सुनेंगे

    कर्नाटक संकट: बीएस येदियुरप्पा बोले- कुमारस्वामी आज अपना विदाई भाषण देंगे और हम ध्यान से सुनेंगे

    उन्होंने कहा, "सदन की आज की कार्यवाही के नतीजे के आधार पर हम अपने राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह से चर्चा करेंगे और भावी कार्यक्रम तय करेंगे." उन्होंने कहा कि शुक्रवार कर्नाटक में बीजेपी के लिए अच्छा दिन होगा. उन्होंने कहा कि मुझे विश्वास है कि ईश्वर की कृपा से सब कुछ अच्छा होगा.

  • बाबरी मस्जिद मामला: SC ने ट्रायल चला रहे CBI के स्पेशल जज का बढ़ाया कार्यकाल, इस मामले में आडवाणी और उमा भारती सहित 12 हैं आरोपी

    बाबरी मस्जिद मामला: SC ने ट्रायल चला रहे CBI के स्पेशल जज का बढ़ाया कार्यकाल, इस मामले में आडवाणी और उमा भारती सहित 12 हैं आरोपी

    लखनऊ की सीबीआई अदालत में बीजेपी के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी, मुरली मनोहर जोशी और उमा भारती समेत 12 आरोपियों पर आपराधिक साजिश के तहत मुकदमा चल रहा है. जस्टिस एसके यादव को 30 सितंबर को रिटायर होना था. जज का कार्यकाल बढ़ाने को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने यूपी सरकार से जवाब मांगा था. यूपी सरकार ने कहा है कि राज्य में किसी जज का कार्यकाल बढ़ाने का कोई प्रावधान नहीं है. इसलिए कोर्ट अपने अनुच्छेद 142 के तहत अधिकार के तहत ये कर सकता है.

  • भाई की संपत्ति हुई जब्त तो मायावती ने किया तीखा हमला- खुद की गिरेबां में झांके BJP, उसके पास अरबों-खरबों की संपत्ति कहां से आई

    भाई की संपत्ति हुई जब्त तो मायावती ने किया तीखा हमला- खुद की गिरेबां में झांके BJP, उसके पास अरबों-खरबों की संपत्ति कहां से आई

    नोएडा में अपने भाई की कथित बेनामी संपत्ति जब्त किए जाने से नाराज बसपा प्रमुख मायावती ने केंद्र में सत्तारूढ़ भाजपा पर बेहद तल्ख आरोप लगाते हुए शुक्रवार को कहा कि इस पार्टी ने पिछला लोकसभा चुनाव बेनामी संपत्ति के जरिए ही जीता है और उसे सबसे पहले इसका खुलासा करना चाहिए.