NDTV Khabar

बीजेपी


'बीजेपी' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • BJP के नए बॉस जेपी नड्डा के लिए जब अमित शाह खींचकर लाए कुर्सी, देखें Video

    BJP के नए बॉस जेपी नड्डा के लिए जब अमित शाह खींचकर लाए कुर्सी, देखें Video

    बीजेपी का राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने के बाद जगत प्रकाश नड्डा यानी जेपी नड्डा जब पार्टी कार्यालय पहुंचे तो उनका बीजेपी पदाधिकारियों की ओर से स्वागत किया. लेकिन गृहमंत्री अमित शाह का अंदाज कुछ अलग दिखा.

  • हिमाचली से ज्यादा बिहारी हैं बीजेपी के नए राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा

    हिमाचली से ज्यादा बिहारी हैं बीजेपी के नए राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा

    जेपी नड्डा को बीजेपी का राष्ट्रीय अध्यक्ष घोषित कर दिया गया है. पार्टी की ओर से उनके नाम का औपचारिक ऐलान कर दिया गया है. 

  • कौन हैं जेपी नड्डा, जानिए उनके बारे में ये 5 बातें

    कौन हैं जेपी नड्डा, जानिए उनके बारे में ये 5 बातें

    JP Nadda ने पटना विश्वविद्यालय में अपनी पढ़ाई शुरू की थी, तब उनके पिता एनएल नड्डा विश्वविद्यालय के कुलपति थे. 1977 में उन्होंने एबीवीपी (ABVP) की टिकट पर चुनाव लड़ा और पटना विश्वविद्यालय छात्र संघ के सचिव चुने गए.

  • कुमार विश्वास का AAP सरकार पर हमला, कहा- सबूत जलने लगे हैं गुनाहगारों के..!

    कुमार विश्वास का AAP सरकार पर हमला, कहा- सबूत जलने लगे हैं गुनाहगारों के..!

    दिल्ली के सिविल लाइन्स में स्थित परिवहन विभाग के कार्यालय में सोमवार की सुबह आग लगने की घटना पर भी बयानबाजी तेज हो गई है. कुमार विश्वास ने ट्वीट कर सरकार पर हमला बोला है. कुमार विश्वास ने सरकार के ऊपर सबूत जलाने का आरोप लगाया है. उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा है "सबूत जलने लगे हैं गुनाहगारों के!"

  • दिल्ली विधानसभा चुनाव : अकाली दल से अभी तक नहीं बनी बात, JDU के लिए 2 सीटें छोड़ सकती है BJP

    दिल्ली विधानसभा चुनाव : अकाली दल से अभी तक नहीं बनी बात, JDU के लिए 2 सीटें छोड़ सकती है BJP

    रविवार रात केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर और अकाली दल नेता सुखबीर बादल की बैठक हुई थी लेकिन कोई नतीजा नहीं निकल सका. सूत्रों की मानें तो अकाली दल चार सीटों पर चुनाव लड़ने की मांग कर रही है. यह चार सीटें हरिनगर, राजौरी गार्डन, शाहदरा और कालका जी हैं. अकाली दल दो सीटों पर अपनी पार्टी के चुनाव चिन्ह तराजू के साथ मैदान में उतरना चाहती है.

  • दिल्ली विधानसभा चुनाव में कांग्रेस, JDU और आरजेडी 'झा' ब्राह्मणों के सहारे

    दिल्ली विधानसभा चुनाव में कांग्रेस, JDU और आरजेडी 'झा' ब्राह्मणों के सहारे

    विधानसभा चुनाव भले ही दिल्ली में होने जा रहा है, लेकिन वहां भी 'बिहार की धमक' सुनाई दे रही है। दिल्ली चुनाव में तीन दलों ने अपनी रणनीति पूरी तरह बिहार की तिकड़ी या यूं कहें कि 'झा तिकड़ी' के हवाले कर दी है. दिल्ली चुनाव में भाग्य आजमा रही कांग्रेस की चुनाव अभियान समिति की बागडोर जहां कांग्रेस के नेता और दरभंगा से पूर्व सांसद रहे कीर्ति झा आजाद के जिम्मे है, वहीं बिहार में सत्ताधारी जनता दल (युनाइटेड) ने दिल्ली का चुनाव प्रभारी बिहार के जल संसाधन मंत्री संजय झा को बनाया है. यही नहीं, बिहार में मुख्य विपक्षी पार्टी राष्ट्रीय जनता दल (राजद) ने भी राज्यसभा सांसद मनोज झा को चुनाव प्रभारी बनाकर चुनावी मैदान में उतर रही है.

  • जेपी नड्डा को आज मिलेगी BJP में सबसे पावरफुल कुर्सी, उनके अब तक के करियर की बड़ी बातें

    जेपी नड्डा को आज मिलेगी BJP में सबसे पावरफुल कुर्सी, उनके अब तक के करियर की बड़ी बातें

    जेपी नड्डा बीजेपी के अगले राष्ट्रीय अध्यक्ष होंगे. हालांकि बीजेपी ने संगठन चुनाव की औपचारिकता पूरी करने के लिए चुनाव की अधिसूचना भी जारी की है. लेकिन माना जा रहा है कि कोई भी दूसरा उम्मीदवार ना होने की वजह से नड्डा निर्विरोध राष्ट्रीय अध्यक्ष चुन लिए जाएंगे. जेपी नड्डा के समर्थन में 21 राज्यों के प्रदेश अध्यक्ष नामांकन पत्र चुनाव अधिकारी राधा मोहन सिंह के सामने पेश करेंगे. जिन राज्यों के प्रदेश अध्यक्ष नड्डा के समर्थन में नामंकन पत्र प्रस्तुत करेंगे उसमें दिल्ली, एमपी, उत्तराखंड, बिहार, पश्चिम बंगाल, राजस्थान, महाराष्ट्र, हिमाचल जैसे राज्य शामिल हैं. नड्डा के चुनाव के साथ ही अमित शाह का अध्यक्ष के तौर पर साढ़े पांच साल का कार्यकाल ख़त्म हो जाएगा. वहीं बीजेपी की कमान संभालने के साथ ही जेपी नड्डा के सामने दिल्ली और बिहार विधानसभा चुनाव जैसी बड़ी चुनौतियां होंगी. वहीं कहा जाता है कि जेपी नड्डा पीएम मोदी और अमित शाह के काफी करीबी हैं. उन्होंने अपने करियर की शुरुआत छात्र नेता के तौर पर की थी और वह आरएसएस के काफी सक्रिय सदस्य रहे हैं. नड्डा को राज्य और केंद्रीय संगठन में काम करने का लंबा अनुभव है.

  • NRC की वजह से मुस्लिमों में डर का माहौल, लोगों को लगता है BJP ध्रुवीकरण की राजनीति करती है- चेतन भगत

    NRC की वजह से मुस्लिमों में डर का माहौल, लोगों को लगता है BJP ध्रुवीकरण की राजनीति करती है- चेतन भगत

    मशहूर लेखक चेतन भगत (Chetan Bhagat) ने NDTV के साथ बातचीत में NRC के मुद्दे पर खुलकर अपनी बात रखी. उन्होंने कहा कि NRC की वजह से अल्पसंख्यकों में भय का माहौल है. उन्होंने सत्ताधारी भारतीय जनता पार्टी (BJP) पर ध्रुवीकरण और पहचान आधारित राजनीति करने का भी आरोप लगाया.

  • मनीष सिसोदिया का दावा- कांग्रेस-बीजेपी तो मुकाबले में भी नहीं, सभी 70 सीटें जीतेगी AAP

    मनीष सिसोदिया का दावा- कांग्रेस-बीजेपी तो मुकाबले में भी नहीं, सभी 70 सीटें जीतेगी AAP

    सिसोदिया ने समाचार एजेंसी से कहा कि लोग दूसरे राज्यों में बीजेपी और कांग्रेस के किए काम पर गौर कर सकते हैं. अगर वे उनके काम की आप से तुलना करेंगे तो पाएंगे कि ये दोनों पार्टियां दिल्ली में सत्तारूढ़ पार्टी के साथ मुकाबले में भी नहीं हैं. दिल्ली के उपमुख्यमंत्री ने कहा, "हमारा किसी से मुकाबला नहीं है. लोग दोनों पार्टियों द्वारा शासित दूसरे राज्यों में किए गए काम पर गौर करें.

  • NEWS FLASH: मैं धन्यवाद करता हूं आदरणीय प्रधानमंत्री मोदी जी का जिन्होंने मुझ पर विश्वास किया है : जेपी नड्डा

    NEWS FLASH: मैं धन्यवाद करता हूं आदरणीय प्रधानमंत्री मोदी जी का जिन्होंने मुझ पर विश्वास किया है : जेपी नड्डा

    देश-दुनिया की राजनीति, खेल एवं मनोरंजन जगत से जुड़े समाचार इसी एक पेज पर जानें...

  • जेपी नड्डा का BJP अध्यक्ष बनना तय, आज अमित शाह की ले सकते हैं जगह

    जेपी नड्डा का BJP अध्यक्ष बनना तय, आज अमित शाह की ले सकते हैं जगह

    भारतीय जनता पार्टी (BJP) को सोमवार को नया अध्यक्ष मिल सकता है. BJP के कार्यकारी अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा (Jagat Prakash Nadda) का राष्ट्रीय अध्यक्ष बनना लगभग तय है.

  • बीजेपी सांसद खान ने कहा, CAA का विरोध करने वाले प्रख्यात नागरिक ममता बनर्जी के 'कुत्ते'

    बीजेपी सांसद खान ने कहा, CAA का विरोध करने वाले प्रख्यात नागरिक ममता बनर्जी के 'कुत्ते'

    भाजपा सांसद सौमित्र खान ने रविवार को उन सभी मशहूर हस्तियों को पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का ‘‘कुत्ता’’ करार दिया जो सीएए का विरोध कर रहे हैं. लोकसभा चुनावों से पहले 2019 में तृणमूल कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल हुए खान ने संवाददाताओं से कहा कि संशोधित नागरिकता कानून और प्रस्तावित राष्ट्रीय नागरिक पंजी के बारे में तथ्यों को जानने के बावजूद प्रख्यात लोग अपना विरोध जारी रखे हुए हैं. लोकसभा में बिष्णुपुर सीट का प्रतिनिधित्व करने वाले खान ने कहा, ‘‘जो लोग ऐसा कर रहे हैं वे ममता बनर्जी के कुत्ते हैं.’’

  • आम आदमी पार्टी का गारंटी कार्ड, दस नए झूठ की गारंटी : मनोज तिवारी

    आम आदमी पार्टी का गारंटी कार्ड, दस नए झूठ की गारंटी : मनोज तिवारी

    दिल्ली भाजपा अध्यक्ष मनोज तिवारी ने रविवार को आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल द्वारा जारी किए जाने वाले गारंटी कार्ड को अगले पांच साल के लिए दिल्ली की जनता को बोले जाने वाले दस झूठ बताते हुए कहा कि दिल्ली की जनता अपने मुख्यमंत्री से जानना चाहती है कि वह दस कामों की गारंटी देने से पहले उन 70 वादों का हिसाब दे जो उन्होंने वर्ष 2015 के चुनाव में दिल्ली की जनता से किए थे. वादे करना और उन्हें पूरा करने में अंतर होता है. दिल्ली के मुख्यमंत्री ने दिल्ली की जनता से 70 वादे तो किए लेकिन जब पूरा करने की बारी आई तो और नए वादे करके जनता को गुमराह करने की कोशिश कर रहे हैं.

  • CAA के समर्थन में प्रदर्शन कर रहे बीजेपी नेता को महिला कलेक्टर ने जड़ा थप्पड़, लाठी चार्ज में दो घायल; देखें VIDEO

    CAA के समर्थन में प्रदर्शन कर रहे बीजेपी नेता को महिला कलेक्टर ने जड़ा थप्पड़, लाठी चार्ज में दो घायल; देखें VIDEO

    मध्यप्रदेश के राजगढ़ जिले में रविवार को संशोधित नागरिकता कानून (CAA) के समर्थन में तिरंगा यात्रा निकाल रहे बीजेपी के कार्यकर्ताओं और प्रशासन के बीच टकराव हुआ. राजगढ़ की कलेक्टर निधि निवेदिता ने धारा 144 लागू होने के कारण बीजेपी कार्यकर्ताओं को प्रदर्शन करने से रोका लेकिन वे नहीं माने. इस दौरान कलेक्टर की कार्यकर्ताओं से तीखी बहस हुई और उन्होंने एक नेता को थप्पड़ जड़ दिया. इस बीच विवाद बढ़ता गया और पुलिस के साथ-साथ कलेक्टर भी बीजेपी कार्यकर्ताओं को नियंत्रित करने के लिए काफी संघर्ष करती हुईं नजर आईं. हालात बिगड़ने पर पुलिस ने लाठीचार्ज किया जिसमें दो कार्यकर्ता घायल हो गए.

  • Delhi Election 2020: अरविंद केजरीवाल ने किया वादा, सरकार बनने पर इन 10 कामों की गारंटी

    Delhi Election 2020: अरविंद केजरीवाल ने किया वादा, सरकार बनने पर इन 10 कामों की गारंटी

    दिल्ली विधानसभा चुनाव 2020 (Delhi Assembly Election 2020) की तारीख का ऐलान हो चुका है. राजधानी की 70 विधानसभा सीटों के लिए 8 फरवरी को वोट डाले जाएंगे. 11 फरवरी को नतीजों का ऐलान होगा. इस बार भी आम आदमी पार्टी (AAP), भारतीय जनता पार्टी (BJP) और कांग्रेस (Congress) के बीच मुकाबला होगा. AAP सभी सीटों पर प्रत्याशियों के नामों का ऐलान कर चुकी है. वहीं बीजेपी अभी तक 57 और कांग्रेस 54 उम्मीदवारों की घोषणा कर चुकी है. सत्तारूढ़ AAP ने विधानसभा चुनाव के मद्देनजर रविवार को 'केजरीवाल का गारंटी कार्ड' पेश किया. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) ने खुद इसकी घोषणा की. उन्होंने दिल्ली में फिर से AAP की सरकार बनने पर जनता से इन 10 दावों पर गारंटी की बात कही.

  • मोहन भागवत ने कहा- 130 करोड़ हिंदू कहने का मतलब यह नहीं है कि हम किसी का धर्म परिवर्तन करा रहे हैं

    मोहन भागवत ने कहा- 130 करोड़ हिंदू कहने का मतलब यह नहीं है कि हम किसी का धर्म परिवर्तन करा रहे हैं

    इसके साथ ही उन्होंने कहा, 'संविधान कहता है कि हमें भावनात्मक एकीकरण लाने की कोशिश करनी चाहिए. लेकिन भावना क्या है? वह भावना है- यह देश हमारा है. हम अपने महान पूर्वजों के वंशज हैं और हमें अपनी विविधता के बावजूद एक साथ रहना होगा. इसे ही हम हिंदुत्व कहते हैं.' बता दें, मोहन भागवत इससे पहले भी भारत के 130 करोड़ लोगों को हिंदु बता चुके हैं. हालांकि उनके इस बयान केंद्र भाजपा सरकार में मंत्री रामदास अठावले ही असहमति जताते हुए नजर आए थे. 

  • BJP नेता को वॉशिंगटन पोस्ट के संपादक का जवाब- Jeff Bezos हमें नहीं बताते क्या लिखना है

    BJP नेता को वॉशिंगटन पोस्ट के संपादक का जवाब- Jeff Bezos हमें नहीं बताते क्या लिखना है

    जेफ बेजोस ने मोदी सरकार के किसी भी मंत्री से मुलाकात नहीं की. कथित तौर पर बताया गया कि बेजोस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) से मिलने का वक्त मांगा था लेकिन पीएमओ से उन्हें अपॉइन्टमेंट नहीं मिली. बीजेपी नेता विजय चौथाईवाले ने ट्वीट कर बेजोस के स्वामित्व वाले 'वॉशिंगटन पोस्ट' के बहाने उनपर तंज कसा. जिसके बाद 'वॉशिंगटन पोस्ट' के संपादक एली लोपेज ने उनके ट्वीट का जवाब देते हुए लिखा कि जेफ बेजोस उन्हें नहीं बताते हैं कि क्या लिखना है.

  • BJP के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा की राहुल गांधी को चुनौती, CAA के बारे में 10 वाक्य बोलकर दिखाएं

    BJP के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा की राहुल गांधी को चुनौती, CAA के बारे में 10 वाक्य बोलकर दिखाएं

    बीजेपी के कार्यकारी अध्यक्ष जे.पी. नड्डा ने कहा "राहुल सिर्फ लोगों में भ्रम और अफवाह फैलाते हैं." पार्टी के राष्ट्रीय कार्यालय में पाकिस्तान से आए दलित ओट समाज के लोगों को सबोधित करते हुए नड्डा ने कहा, "मोदी जी ने आपकी राहें आसान कर दी हैं. अब आप इस देश के नागरिक हैं और आपको वे सारे अधिकार प्राप्त हैं, जो देश के अन्य नागरिकों को हैं." 

Advertisement