Budget
Hindi news home page

बीजेपी अध्यक्ष


'बीजेपी अध्यक्ष' - 647 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • उद्धव ठाकरे का पीएम मोदी पर निशाना - जब प्रश्नपत्र सुरक्षित नहीं तो देश की सुरक्षा कैसे करेंगे

    उद्धव ठाकरे का पीएम मोदी पर निशाना - जब प्रश्नपत्र सुरक्षित नहीं तो देश की सुरक्षा कैसे करेंगे

    शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे ने सेना के प्रश्नपत्र लीक मामले में आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस पर निशाना साधा. ठाकरे ने कहा, "प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री चुनाव प्रचार में व्यस्त हैं क्योंकि वे किसी भी कीमत पर चुनाव जीतना चाहते हैं. सेना भर्ती से जुड़े प्रश्नपत्र लीक हो गये. जब ये लोग प्रश्नपत्र सुरक्षित नहीं रख सकते तो देश की सुरक्षा के बारे में क्या कहा जा सकता है?" शिवसेना प्रमुख का यह बयान ऐसे समय में आया है जब उनकी पार्टी और भाजपा के बीच बृहन्मुंबई नगर निगम पर नियंत्रण को लेकर घमासान की स्थिति है.

  • लालू यादव ने साधा बीजेपी पर निशाना, "भाजपा मतलब भारत जलाओ पार्टी, मोदी ट्रंप के जुड़वा भाई

    लालू यादव ने साधा बीजेपी पर निशाना,

    राष्ट्रीय जनता दल (राजद) अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का जुड़वा भाई बताया है. एक अन्य रैली में उन्होंने मोदी को झूठा बताते हुए कहा कि उप्र की जनता उन्हें धक्का देगी और वह गुजरात पहुंच जाएंगे. साथ ही कहा कि भाजपा का मतलब भारत जलाओ पार्टी है. लालू यादव देवरिया के पथरदेवा में आयोजित जनसभा के दौरान ये बातें कही.

  • राहुल अच्छे नेता, पीएम मोदी और अमित शाह 'इमैच्योर' हैं : NDTV से अखिलेश यादव

    राहुल अच्छे नेता, पीएम मोदी और अमित शाह 'इमैच्योर' हैं : NDTV से अखिलेश यादव

    यूपी के सीएम अखिलेश यादव अपने गठबंधन के साथी राहुल गांधी का जमकर साथ दे रहे हैं. राहुल गांधी को 'इमैच्योर' (नासमझ) बताने वाले बयान पर उन्होंने उल्टा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह को घेरा है.

  • UP elections 2017 : टिकट बंटवारे को लेकर पीएम मोदी के 'घर' में नाराजगी, डैमेज कंट्रोल को अमित शाह ने डाला डेरा

    UP elections 2017 : टिकट बंटवारे को लेकर पीएम मोदी के 'घर' में नाराजगी, डैमेज कंट्रोल को अमित शाह ने डाला डेरा

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का संसदीय क्षेत्र वाराणसी बीजेपी के लिए उत्तर प्रदेश में सत्ता हासिल करने के लिए अंतिम जोर लगाने का केंद्र बन गया है, क्योंकि पार्टी अध्यक्ष अमित शाह और उनके प्रमुख सहयोगी राज्य के अंतिम तीन चरणों के लिए पार्टी का प्रचार अभियान संचालित करने के लिए वहां डेरा डाले हुए हैं.

  • यूपी विधानसभा चुनाव : BJP ने बाग़ियों को दिखाया पार्टी से बाहर का रास्ता, पूर्वांचल में झोंकी ताकत

    यूपी विधानसभा चुनाव : BJP ने बाग़ियों को दिखाया पार्टी से बाहर का रास्ता, पूर्वांचल में झोंकी  ताकत

    भारतीय जनता पार्टी का इस समय पूरा ध्यान उत्तर प्रदेश के चुनावों पर है. पार्टी किसी भी सूरत में इन चुनावों में कोई कोताही नहीं बरतना चाहती. चाहे इसके लिए उसे सख्त रवैया क्यों ना अपनाना पड़े. इस बात का उदाहरण यूपी में बीजेपी अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्या ने बाग़ियों को पार्टी से बाहर का रास्ता दिखाते हुए दिया है.

  • चौथे दौर में 12 जिलों की 53 विधानसभा सीटों पर मतदान कल, रायबरेली और झांसी भी शामिल

    चौथे दौर में 12 जिलों की 53 विधानसभा सीटों पर मतदान कल, रायबरेली और झांसी भी शामिल

    उत्तर प्रदेश में गुरुवार को होने वाले चौथे दौर के लिए चुनाव प्रचार का शोर मंगलवार शाम को थम गया. चौथे दौर में 12 जिलों की 53 विधानसभा सीटों पर गुरुवार को चुनाव होने हैं. इसमें कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी का लोकसभा क्षेत्र राय बरेली और उमा भारती का क्षेत्र झांसी भी शामिल है.

  • जब चुनावी सभा में पीएम नरेंद्र मोदी ने बताया समाजवादी पार्टी और कांग्रेस में गठबंधन का कारण...

    जब चुनावी सभा में पीएम नरेंद्र मोदी ने बताया समाजवादी पार्टी और कांग्रेस में गठबंधन का कारण...

    चुनावी मौसम जारी है और हर पार्टी का बड़ा नेता विपक्षी नेताओं और दल पर कटाक्ष के साथ-साथ लोगों को जीतने का प्रयास कर रहा है. एक तरह जहां पीएम नरेंद्र मोदी मोदी यूपी में चुनावों को लेकर समाजवादी पार्टी और सहयोगी कांग्रेस पर हमला कर रहे हैं वहीं, सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव और कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी भी हमले करने में पीछे नहीं है. अब बीजेपी ने अपने ट्विटर हैंडल पर एक वीडियो शेयर किया है. यह वीडियो पीएम नरेंद्र मोदी की एक रैली का है. इस वीडियो में पीएम मोदी लोगों को बता रहे हैं कि आखिर समाजवादी पार्टी जो काफी लंबे समय से राज्य में अपने काम के दम पर अकेले चुनाव लड़ने की हुंकार भर रही थी वह चुनाव से ठीक पहले आखिर कांग्रेस पार्टी से गठबंधन को क्यों तैयार हो गई. वहीं कांग्रेस पार्टी उपाध्यक्ष जो चुनावी रणनीतिकार के सहारे राज्य में एक बार फिर वापसी की उम्मीद लगाए बैठे थे और चुनाव से पहले पूरे राज्य का दौरा कर चुके थे. किसानों से मिल चुके थे, फिर भी चुनाव से पहले समाजवादी पार्टी से हाथ मिला लिया और समझौते पर राज्य की करीब एक चौथाई सीट पर ही चुनाव को तैयार हो गई.

  • भ्रष्टाचार के आरोपों के चलते येदियुरप्पा ने गंवाई थी सीएम की कुर्सी, अब उसकी खिलाफ उठा रहे हैं आवाज

    भ्रष्टाचार के आरोपों के चलते येदियुरप्पा ने गंवाई थी सीएम की कुर्सी, अब उसकी खिलाफ उठा रहे हैं आवाज

    कर्नाटक में बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष बीएस येदियुरप्पा ने बेंगलुरु के टाउन हॉल के बाहर एक रैली की. मुद्दा था भ्रष्टाचार. उन्होंने मुख्यमंत्री सिद्धारमैया के अलावा कांग्रेस के कुछ नेताओं और मंत्रियों पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाए.

  • यूपी विधानसभा चुनाव : पीएम नरेंद्र मोदी की दो और सीएम अखिलेश यादव की छह रैलियां आज

    यूपी विधानसभा चुनाव : पीएम नरेंद्र मोदी की दो और सीएम अखिलेश यादव की छह रैलियां आज

    उत्तर प्रदेश में अगले चरणों के मतदान से पहले चुनाव प्रचार जोरों पर है. प्रदेश में मतदान के तीन चरण संपन्न हो चुके हैं और चार चरण बाकी हैं. चौथे चरण का मतदान 23 फरवरी को होना है. सोमवार को प्रदेश के विभिन्न इलाकों में विभिन्न दलों के नेताओं की रैलियां होंगी. पीएम नरेंद्र मोदी की उरई और इलाहाबाद जिले में रैलियां होंगी. बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह चार रैलियों को संबोधित करेंगे. उमा भारती बुंदेलखंड क्षेत्र में चुनाव प्रचार करेंगी. मुख्यमंत्री अलग-अलग क्षेत्रों में छह सभाओं को संबोधित करेंगे. कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी की बांदा, रायबरेली और इलाहाबाद जिले में चुनावी सभाएं होंगी. बसपा प्रमुख मायावती सुलतानपुर जिले में जनसभा को संबोधित करेंगी.

  • पूर्वांचल में चुनाव देख लग रहा है भाजपा की लहर नहीं बल्कि सुनामी आने वाली है : बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह

    पूर्वांचल में चुनाव देख लग रहा है भाजपा की लहर नहीं बल्कि सुनामी आने वाली है : बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह

    भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने उत्तर प्रदेश में अपनी पार्टी की ‘सुनामी’ आने का दावा करते हुए कहा कि राज्य का विधानसभा चुनाव देश की राजनीति में बहुत बड़ा बदलाव लाने जा रहा है. शाह ने कहा, ‘‘उत्तर प्रदेश में भाजपा की लहर नहीं बल्कि सुनामी आने वाली है और उत्तर प्रदेश का चुनाव देश की राजनीति में बहुत बड़ा बदलाव लाने जा रहा है.’’ उन्होंने कहा कि पहले पश्चिमी उत्तर प्रदेश में जब चुनाव शुरू हुआ था, तब लगता था कि भाजपा की लहर है लेकिन जैसे जैसे चुनाव पूर्वांचल की ओर बढ़ रहा है, लगने लगा है कि भाजपा की लहर नहीं बल्कि सुनामी आने वाली है.

  • यूपी विधानसभा चुनाव : बुंदेलखंड में आज मायावती और अखिलेश यादव लगाएंगे जोर

    यूपी विधानसभा चुनाव : बुंदेलखंड में आज मायावती और अखिलेश यादव लगाएंगे जोर

    उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव के लिए प्रचार की सिलसिला जारी है. शनिवार को बीजेपी की ओर से पार्टी अध्यक्ष अमित शाह अनेक रैलियों को संबोधित करेंगे. समाजवादी पार्टी के प्रत्याशियों के लिए पार्टी अध्यक्ष और मुख्यमंत्री अखिलेश यादव प्रचार को गति देंगे. शनिवार को बुंदेलखंड के कई क्षेत्रों में उनकी चुनावी सभाएं होंगी. बसपा सुप्रीमो मायावती बुंदेलखंड के झांसी और बांदा जिले में पार्टी के उम्मीदवारों के पक्ष में जनमत तैयार करने के लिए जोर लगाएंगी. कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी की शनिवार को कोई चुनावी रैली नहीं होगी.

  • यूपी विधानसभा चुनाव : रायबरेली में आज प्रियंका गांधी की पहली चुनावी रैली

    यूपी विधानसभा चुनाव : रायबरेली में आज प्रियंका गांधी की पहली चुनावी रैली

    उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में तीसरे चरण का मतदान 19 फरवरी को है. गुरुवार को संबंधित विधानसभा क्षेत्रों में प्रचार पर विराम लग गया. राजनीतिक दलों और उनके नेताओं ने अपना ध्यान अब अगले चरण के चुनाव पर केंद्रित कर लिया है. 17 फरवरी को प्रदेश के विभिन्न क्षेत्रों में राजनीतिक दलों की रैलियां आयोजित की जाएंगी. कांग्रेस की ओर से प्रियंका गांधी और राहुल गांधी जहां प्रचार करेंगे वहीं बीजेपी की ओर से पार्टी अध्यक्ष अमित शाह प्रचार का मैदान संभालेंगे. इस चुनाव में प्रियंका गांधी की पहली प्रचार सभा रायबरेली में होगी. सपा के लिए अखिलेश यादव बाराबंकी और लखनऊ में प्रचार करेंगे.

  • यूपी का दंगल : कन्नौज में आज पीएम मोदी और बाराबंकी में राहुल गांधी की रैली, शाह बुंदेलखंड में

    यूपी का दंगल : कन्नौज में आज पीएम मोदी और बाराबंकी में राहुल गांधी की रैली, शाह बुंदेलखंड में

    तीसरे चरण के लिए चुनाव प्रचार में पार्टियों ने पूरा जोर लगा दिया है. बीजेपी की ओर से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बुधवार को कन्नौज के गुरुसहायगंज में मिलिट्री मैदान में 12 बजे एक जनसभा को संबोधित करेंगे. उधर, कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी बाराबंकी जिले के जैदपुर में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे. बीजेपी की ओर से अमित शाह, केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह और केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी वोटरों को रिझाएंगी. बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह बुंदेलखंड में गरजेंगे.

  • BSSC प्रश्न-पत्र लीक होने के मामले की जांच सीबीआई से कराई जाए : सुशील मोदी

    BSSC प्रश्न-पत्र लीक होने के मामले की जांच सीबीआई से कराई जाए : सुशील मोदी

    बिहार कर्मचारी चयन आयोग के अध्यक्ष और वरिष्ठ आईएएस अधिकारी सुधीर कुमार के साथ मंगलवार को एक बार फिर पूछताछ की गई. यह दूसरा मौका है जब सुधीर कुमार से इस मामले में विशेष जांच टीम ने पूछताछ की. इससे पहले आयोग के सचिव परमेश्वर राम से पूछताछ के बाद उन्हें गिरफ्तार किया गया था. राज्य सरकार ने उन्हें निलंबित कर दिया है.

  • यूपी चुनाव : अमित शाह के 90 सीटें जीतने के दावे को मायावती ने बताया राजनीतिक षड्यंत्र

    यूपी चुनाव : अमित शाह के 90 सीटें जीतने के दावे को मायावती ने बताया राजनीतिक षड्यंत्र

    उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री व बहुजन समाज पार्टी की प्रमुख मायावती ने भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के 90 सीटें जीतने के दावे को राजनीतिक षड्यंत्र बताया और कहा है कि 'सच तो यह है कि इस चुनाव में शाह के चेहरे पर हवाइयां उड़ रही हैं.'

  • उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2017 दूसरा चरण : समाजवादी पार्टी के गढ़ की ये 15 सीटें, क्या सेंध लगा पाएगी बीजेपी?

    उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2017 दूसरा चरण : समाजवादी पार्टी के गढ़ की ये 15 सीटें, क्या सेंध लगा पाएगी बीजेपी?

    उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए सोमवार शाम प्रचार थम जाएगा. इस चरण में 15 फरवरी को 11 जिलों की 67 सीटों पर वोट डाले जाएंगे. 14 साल बाद यूपी में सत्ता हासिल करने की कोशिश में जुटी बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने कहा है कि इस चरण में उनका मुकाबला सीधे तौर से बहुजन समाज पार्टी (बसपा) से है. 2012 के परिणामों पर नजर डालें तो तीन सीटों संभल, बदायूं और रामपुर ऐसे जिले हैं जहां के लोग समाजवादी पार्टी (सपा) पर भी खासा भरोसा जताते आए हैं.

  • बीजेपी-शिवेसना की तकरार पर ट्वीट कर फंसे तेजस्वी यादव, टि्वटर पर सुननी पड़ी खरी-खरी

    बीजेपी-शिवेसना की तकरार पर ट्वीट कर फंसे तेजस्वी यादव, टि्वटर पर सुननी पड़ी खरी-खरी

    मुंबई बृहन्मुंबई महानगर पालिका (बीएमसी) के चुनाव में शिवसेना और बीजेपी के अलग-अलग लड़ने के फैसले पर बिहार के उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव को टि्वटर पर चुटकी लेना महंगा पड़ गया. राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव के छोटे बेटे तेजस्वी ने अपने टि्वटर पेज पर उद्धव ठाकरे का पीएम मोदी पर दिए गए बयान का जिक्र करते हुए लिखा, 'मोदी जी पहले अपने गठबंधन सहयोगी से ही निपट लें। हिम्मत है तो शिवसेना को जवाब दो.'

  • बंगाल बीजेपी प्रमुख ने नाम लिए अमर्त्य सेन पर किया तीखा हमला

    बंगाल बीजेपी प्रमुख ने नाम लिए अमर्त्य सेन पर किया तीखा हमला

    पश्चिम बंगाल भाजपा के अध्यक्ष दिलीप घोष ने आज अमर्त्य सेन से पूछा कि इस देश में उनका क्या योगदान है. घोष ने कोलकाता में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा, ‘‘हमारे एक बंगाली साथी ने नोबल पुरस्कार जीता और हमें इस पर गर्व है.. लेकिन उन्होंने इस राज्य के लिए क्या किया? उन्होंने इस राष्ट्र को क्या दिया है? नालंदा विश्वविद्यालय के चांसलर के पद से हटाए जाने से सेन अत्यधिक पीड़ित हैं. ऐसे लोग बिना रीढ़ के होते हैं और इन्हें खरीदा या बेचा जा सकता है और ये किसी भी स्तर तक गिर सकते हैं.’’