NDTV Khabar

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह


'बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह' - 955 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • कांग्रेस तुच्छ राजनीति कर रही, सोनिया गांधी का बयान कोरोनावायरस के खिलाफ लड़ाई को कमजोर करने वाला : बीजेपी

    कांग्रेस तुच्छ राजनीति कर रही, सोनिया गांधी का बयान कोरोनावायरस के खिलाफ लड़ाई को कमजोर करने वाला : बीजेपी

    भाजपा ने कोरोना वायरस से निटपने के केंद्र सरकार के प्रयासों की सोनिया गांधी की आलोचना को ‘‘तुच्छ राजनीति’’ करार देते हुए खारिज कर दिया और कहा कि देश में लॉकडाउन को बिना तैयारियों के लागू करने का कांग्रेस अध्यक्षा का बयान ‘सरासर झूठ’ और ‘तथ्य से परे’ है. भाजपा नेताओं ने गुरुवार को विपक्षी दल पर जिम्मेदार भूमिका निभाने और इस महामारी से एकजुट होकर निपटने को कहा. भाजपा अध्यक्ष जे पी नड्डा, गृह मंत्री अमित शाह, सूचना प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर, विधि मंत्री रविशंकर प्रसाद सहित केंद्र में सत्तारूढ़ पार्टी के कई नेताओं ने कांग्रेस पर हमला बोला. 

  • ज्योतिरादित्य सिंधिया ने BJP ज्वाइन करते ही कर डाली ये 6 बड़ी बातें, कांग्रेस पर यूं किया प्रहार

    ज्योतिरादित्य सिंधिया ने BJP ज्वाइन करते ही कर डाली ये 6 बड़ी बातें, कांग्रेस पर यूं किया प्रहार

    कांग्रेस का दामन छोड़ने के बाद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने बुधवार को बीजेपी मुख्यालय के मंच पर बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा की मौजूदगी में भारतीय जनता पार्टी ज्वाइन किया. इस दौरान उनके साथ बीजेपी के वरिष्ठ नेता धर्मेंद्र प्रधान, विनय सहस्त्रबुद्धि, बीडी शर्मा, अनिल जैन, अरुण सिंह, जय पांडा, जफर इस्लाम मंच पर मौजूद थे. भाजपा ज्वाइन करने के बाद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने पीएम मोदी और गृहमंत्री अमित शाह को भी शुक्रिया कहा. सिंधिया ने पीएम मोदी और अमित शाह को इंगित करते हुए कहा, ''उन्होंने हमें अपने परिवार में आमंत्रित किया और एक स्थान दिया, जिसका मैं शुक्रगुजार हूं.''

  • नीतीश कुमार ने शुक्रवार देर शाम गृह मंत्री अमित शाह से की मुलाकात, सियासी सुगबुगाहट तेज

    नीतीश कुमार ने शुक्रवार देर शाम गृह मंत्री अमित शाह से की मुलाकात, सियासी सुगबुगाहट तेज

    ध्यान रहे कि इसके पहले बीते 16 जनवरी को अमित शाह ने अपने बिहार दौरे में कहा था कि राज्य में एनडीए नीतीश कुमार के नेतृत्व में चुनाव लड़ेगा. NDA के घटक दलों बीजेपी व जेडीयू के अलावा लोक जनशक्ति पार्टी अध्यक्ष चिराग पासवान भी नीतीश के नेतृत्व में चुनाव में जाने की बात कह चुके हैं. 

  • अमित शाह करेंगे कोलकाता का दौरा, CAA पर ‘भ्रम दूर करने’ के लिए रैली को करेंगे संबोधित

    अमित शाह करेंगे कोलकाता का दौरा, CAA पर ‘भ्रम दूर करने’ के लिए रैली को करेंगे संबोधित

    केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह रविवार को एक दिन के कोलकाता दौरे पर होंगे और संशोधित नगारिकता कानून (सीएए) पर ‘‘भ्रम दूर करने’’ के लिए एक रैली को संबोधित करेंगे. सूत्रों ने शनिवार को कहा कि गृहमंत्री शहीद मीनार मैदान में रैली को संबोधित करेंगे जहां बीजेपी की राज्य इकाई संसद में नागरिकता (संशोधन) विधेयक पारित को लेकर उनका अभिनंदन करेगी. बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा भी रैली में शामिल होंगे.

  • ओडिशा में गृहमंत्री अमित शाह ने CAA को लेकर विपक्ष पर साधा निशाना, कहा - ...अरे इतना झूठ क्यों बोलते हो

    ओडिशा में गृहमंत्री अमित शाह ने CAA को लेकर विपक्ष पर साधा निशाना, कहा - ...अरे इतना झूठ क्यों बोलते हो

    अमित शाह ने कहा कि मैं आज सभी ओडिशा वासियों को बताना चाहता हूं कि मैं 5 साल तक पार्टी अध्यक्ष रहा हूं, अनेक बार ओडिशा आया हूं और यहां के अनेक नगरों में घुमा हूं और कार्यकर्ताओं से मिला हूं. कभी भी ओडिशा मुझे गुजरात से अलग नहीं लगा, ओडिशा  मुझे अपना दूसरा घर की तरह लगता है. 

  • जिनके हाथ सिखों के खून से रंगे वे हिंसा रोकने में सफलता, असफलता की बात कर रहे : प्रकाश जावड़ेकर

    जिनके हाथ सिखों के खून से रंगे वे हिंसा रोकने में सफलता, असफलता की बात कर रहे : प्रकाश जावड़ेकर

    बीजेपी के नेता और केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने दिल्ली में हुई हिंसा पर कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के बयान की आलोचना की है. प्रकाश जावड़ेकर ने कहा है कि ''सोनिया ने जो दिल्ली हिंसा पर बयान दिया वह दुर्भाग्यपूर्ण और निंदनीय है. अभी हिंसा समाप्त हो रही है, अभी लोग जख्मी हैं. जांच की शुरुआत हुई है. दलों का काम शांति स्थापना में सहयोग करना है. यह गंदी राजनीति है.'' उन्होंने कहा कि ''जिनके हाथ सिखों के खून से रंगे हों वे यहां हिंसा रोकने में सफलता, असफलता की बात कर रहे हैं.''

  • बिहार: बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने राज्य के 11 नए जिला कार्यालयों का किया उद्घाटन

    बिहार: बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने राज्य के 11 नए जिला कार्यालयों का किया उद्घाटन

    भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के अध्यक्ष जे पी नड्डा ने शनिवार को बिहार के पार्टी कार्यकर्ताओं को यह संदेश फैलाने के लिए प्रेरित किया कि ‘भाजपा ही विकास का पर्याय है’और उन्होंने उनसे इस साल के अंत में होने वाले विधानसभा चुनाव में सत्ता में एनडीए की वापसी के लिए काम करने का आह्वान किया.

  • दिल्ली चुनाव में पार्टी की करारी शिकस्त के बाद बीजेपी ने हार की समीक्षा शुरू की

    दिल्ली चुनाव में पार्टी की करारी शिकस्त के बाद बीजेपी ने हार की समीक्षा शुरू की

    दिल्ली विधानसभा चुनाव में हार के बाद भाजपा नेताओं ने शुरुआती दौर की समीक्षा की और पार्टी सूत्रों ने कहा कि चुनाव में भाजपा के मत प्रतिशत में वृद्धि होने के बावजूद मुकाबले के ‘‘द्विध्रुवी’’ हो जाने के कारण उसे हार का सामना करना पड़ा. भाजपा के दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी ने पार्टी अध्यक्ष जे पी नड्डा और महासचिव (संगठन) बी एल संतोष से बृहस्पतिवार को मुलाकात की.

  • कांग्रेस ने दिए अपने 'ऑस्कर अवार्ड', पीएम मोदी समेत कई नेताओं का नॉमिनेशन, विजेताओं में ये शामिल

    कांग्रेस ने दिए अपने 'ऑस्कर अवार्ड', पीएम मोदी समेत कई नेताओं का नॉमिनेशन, विजेताओं में ये शामिल

    कांग्रेस ने सोमवार को ट्विटर पर अपना 'ऑस्कर' शो आयोजित कर डाला. कांग्रेस ने इस पुरस्कार समारोह की मेजबानी की और अपने राजनीतिक विरोधियों को 'पुरस्कार' भी दिए. पुरस्करों से नवाजे गए नेताओं में पीएम नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और दिल्ली बीजेपी के अध्यक्ष मनोज तिवारी शामिल हैं. विपक्षी दल कांग्रेस ने सोमवार की सुबह लॉस एंजिल्स में अकादमी पुरस्कार समारोह समाप्त होने के तुरंत बाद दुनिया के इस सबसे प्रतिष्ठित फिल्म पुरस्कारों के अपने संस्करण को ट्विटर पर पोस्ट किया. इसमें चार श्रेणियां थीं जिसमें प्रत्येक में तीन नामांकित थे.

  • दिल्ली चुनाव : वोटिंग के बाद अमित शाह ने बुलाई बैठक, कहा- पहले भी गलत साबित हुए हैं एग्जिट पोल

    दिल्ली चुनाव : वोटिंग के बाद अमित शाह ने बुलाई बैठक, कहा- पहले भी गलत साबित हुए हैं एग्जिट पोल

    दिल्‍ली चुनाव के लिए मतदान समाप्‍त होने और तमाम एग्जिट पोल्‍स में आम आदमी पार्टी की स्‍पष्‍ट जीत का अनुमान जताए जाने के बाद केंद्रीय गृहमंत्री और बीजेपी के पूर्व अध्यक्ष अमित शाह ने दिल्ली के सांसदों समेत पार्टी के पदाधिकारियों की बैठक बुलाई.

  • ''शाहीन बाग BJP का किया हुआ 10 दिन का तमाशा'', पढ़ें अरविंद केजरीवाल की NDTV से 15 खास बातें

    ''शाहीन बाग BJP का किया हुआ 10 दिन का तमाशा'', पढ़ें अरविंद केजरीवाल की NDTV से 15 खास बातें

    दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने सोमवार को NDTV इंडिया से कई मुद्दों पर बातचीत की. उन्होंने दिल्ली चुनाव के मद्देनजर न सिर्फ बीजेपी सरकार पर जमकर हमला बोला, बल्कि शाहीन बाग पर राजनीति को लेकर भी बयान दिए. उन्होंने भाजपा के पूर्व अध्यक्ष और गृह मंत्री अमित शाह पर भी निशाना साधा. साथ ही दिल्ली में बेरोजगारी, सड़क, पानी, बिजली, कैंटीन आदि पर भी अपनी राय दी. आइए पढ़ते हैं इंटरव्यू में 15 बिंदुओं पर की गई बातें...

  • Delhi Election 2020: BJP के वोट बैंक में सेंधमारी के लिए AAP ने बनाई यह रणनीति

    Delhi Election 2020: BJP के वोट बैंक में सेंधमारी के लिए AAP ने बनाई यह रणनीति

    सूत्रों के मुताबिक AAP ने इस रणनीति पर सोमवार से ही काम करना शुरू कर दिया है. दिल्ली में शनिवार 8 फरवरी को वोट डाले जाएंगे और गुरुवार 6 फरवरी की शाम को चुनाव प्रचार समाप्त हो जाएगा. मंगलवार 11 फरवरी को दिल्ली विधानसभा चुनाव के नतीजे घोषित किए जाएंगे.

  • दिल्ली की 27 विधानसभा सीटों पर 'खेल' की उम्मीद, आज अमित शाह और नीतीश कुमार की रैली

    दिल्ली की 27 विधानसभा सीटों पर 'खेल' की उम्मीद, आज अमित शाह और नीतीश कुमार की रैली

    दिल्ली के चुनावी मैदान में ताल ठोकने के लिये पहली बार एक साथ गृहमंत्री अमित शाह और बिहार के सीएम नीतीश कुमार उतर रहे हैं. शाम करीब पौने सात बजे बुराड़ी में अमित शाह और नीतीश कुमार एक मंच पर जेडीयू प्रत्याशी के समर्थन में रैली करने जा रहे हैं. तो चार बजे बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा और नीतीश कुमार संगम बिहार में एक साथ रैली करेंगे.  

  • Delhi Polls: गृह मंत्री अमित शाह ने थामी दिल्ली चुनाव की कमान, BJP को जीत दिलाने के लिए ऐसे बना रहे 'रणनीति'

    Delhi Polls: गृह मंत्री अमित शाह ने थामी दिल्ली चुनाव की कमान, BJP को जीत दिलाने के लिए ऐसे बना रहे 'रणनीति'

    गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने दिल्ली विधानसभा चुनाव (Delhi Assembly Elections) के लिए पूरी तरह से बीजेपी (BJP) के चुनाव अभियान की कमान संभाल ली है. पार्टी अध्यक्ष जे पी नड्डा (JP Nadda) के साथ शाह पूरे अभियान पर न सिर्फ बारीकी से नजर रख रहे हैं बल्कि खुद चुनाव मैदान में उतर कर जमकर प्रचार भी कर रहे हैं. बीजेपी सूत्रों ने बताया है कि शाह सुबह से ही दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए कई बैठकों को बुला कर सक्रिय हो जाते हैं. यह सिलसिला कई बार रात दो-तीन बजे तक चलता है. वे लगातार दिल्ली बीजेपी (Delhi-BJP) और केंद्रीय नेताओं से संपर्क में रहते हैं.

  • जेपी नड्डा ने केजरीवाल से पूछा- भारत को तोड़ने की चाह रखने वालों का समर्थन क्यों, वोट बैंक खोने का डर?

    जेपी नड्डा ने केजरीवाल से पूछा- भारत को तोड़ने की चाह रखने वालों का समर्थन क्यों, वोट बैंक खोने का डर?

    भारतीय जनता पार्टी (BJP) के अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने प्रदेश की सत्ता पर काबिज होने के लिए मोर्चा संभाला हुआ है. दोनों नेता लगातार रैलियां और रोड शो कर रहे हैं. सोमवार को जेपी नड्डा ने दिल्ली के मुख्यमंत्री और AAP संयोजक अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) पर भारत को तोड़ने की चाह रखने वालों का समर्थन करने का आरोप लगाया.

  • दिल्ली विधानसभा चुनाव : बीजेपी और 'आप' ने ताकत झोंकी, कांग्रेस का कोई बड़ा नेता मैदान में नहीं उतरा

    दिल्ली विधानसभा चुनाव : बीजेपी और 'आप' ने ताकत झोंकी, कांग्रेस का कोई बड़ा नेता मैदान में नहीं उतरा

    एक तरफ बीजेपी के अध्यक्ष जेपी नड्डा से लेकर गृहमंत्री अमित शाह और दूसरी तरफ़ अरविंद केजरीवाल समेत आम आदमी पार्टी के सभी नेता दिल्ली के विधानसभा चुनाव में ताकत झोंक रहे हैं. वहीं कांग्रेस के खेमे से राष्ट्रीय स्तर का कोई नेता प्रचार में अभी तक नहीं उतरा है.

  • BJP नेता रघुराज सिंह का आरोप, CAA के समर्थन में रैली करने के बाद बार-बार दी जा रही जान से मारने की धमकी, 5 बार हंगरी के नंबर से आया फोन

    BJP नेता रघुराज सिंह का आरोप, CAA के समर्थन में रैली करने के बाद बार-बार दी जा रही जान से मारने की धमकी, 5 बार हंगरी के नंबर से आया फोन

    उत्तर प्रदेश के श्रम एवं सेवायोजन राज्य परामर्शदात्री समिति के अध्यक्ष और बीजेपी नेता रघुराज सिंह को फोन पर फिर धमकी मिलने का मामला सामने आया है.  रघुराज सिंह शुक्रवार को वृंदावन पहुंचे थे. उन्होंने बताया कि यहां पहुंचने के कुछ देर बाद ही उनके पास एक फोन आया, जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह और केन्द्रीय मंत्री स्मृति ईरानी को अपशब्द बोलते हुए उन्हें बम से उड़ाने की धमकी दी गई.

  • Delhi Election 2020: चुनावी सभा के बाद जब BJP कार्यकर्ता के घर भोजन करने पहुंचे अमित शाह

    Delhi Election 2020: चुनावी सभा के बाद जब BJP कार्यकर्ता के घर भोजन करने पहुंचे अमित शाह

    अमित शाह को भोजन में दाल, रोटी और सब्जी परोसी गई. रात्रि भोजन का कार्यक्रम यमुना विहार के बीजेपी अध्यक्ष के घर पर हुआ. यमुना विहार के एक बीजेपी नेता के मुताबिक, रात्रि भोजन का कार्यक्रम अंतिम समय में तय किया गया. इस दौरान अमित शाह और मनोज तिवारी के अलावा सिर्फ दो और नेता घर के अंदर मौजूद थे.

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com