NDTV Khabar

बीजेपी उम्मीदवारों की सूची News in Hindi


'बीजेपी उम्मीदवारों की सूची' - 116 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • बिहार चुनाव : BJP ने जारी की 35 उम्मीदवारों की लिस्ट, सुशांत राजपूत के चचेरे भाई का भी नाम

    बिहार चुनाव : BJP ने जारी की 35 उम्मीदवारों की लिस्ट, सुशांत राजपूत के चचेरे भाई का भी नाम

    पहले चरण के तहत 71 सीटों पर 28 अक्‍टूबर को, दूसरे चरण के अंतर्गत 94 सीटों पर 3 नवंबर को और तीसरे चरण के तहत 78 सीटों पर 7 नवंबर को वोटिंग होगी. वोटों की गिनती 10 नवंबर को होगी और नतीजें आएंगे.

  • BJP ने बिहार चुनाव के लिए 46 प्रत्याशियों की दूसरी लिस्ट जारी की, केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे के बेटे को टिकट नहीं

    BJP ने बिहार चुनाव के लिए 46 प्रत्याशियों की दूसरी लिस्ट जारी की, केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे के बेटे को टिकट नहीं

    भाजपा ने रविवार को बिहार विधानसभा चुनाव के लिए 46 उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी की. इसमें भागलपुर से केंद्रीय मंत्री अश्विनी कुमार चौबे के बेटे को टिकट नहीं मिला है. पार्टी ने इस सीट से भागलपुर जिलाध्यक्ष रोहित पांडे को प्रत्याशी बनाया है.

  • बिहार चुनाव: पूर्व डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय को न तो जेडीयू ने, न ही बीजेपी ने टिकट दिया

    बिहार चुनाव: पूर्व डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय को न तो जेडीयू ने, न ही बीजेपी ने टिकट दिया

    Bihar Election 2020: बिहार के पुलिस महानिदेशक (DGP) के पद से वायलेंटरी रिटायरमेंट लेकर राजनीति में आए पूर्व आईपीएस गुप्तेश्वर पांडेय (Gupteshwar Pandey)  को फिलहाल निराशा ही हाथ लग रही है. गुप्तेश्वर पांडेय को बीजेपी से टिकट नहीं मिला है. इससे पहले जनता दल यूनाइटेड के उम्मीदवारों की सूची में भी उनका कहीं नाम नहीं था. वे बक्सर से बीजेपी का टिकट चाहते थे. गुप्तेश्वर पांडेय ने पिछले माह स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति (VRS) ले ली थी. उन्होंने वीआरएस के लिए आवेदन दिया था जिसको तुरंत ही स्वीकृति मिल गई. बताया जाता है कि यह कदम उन्होंने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) के निर्देश पर अपनी राजनीतिक पारी शुरू करने के लिए उठाया. केंद्र ने तुरंत ही उनके वीआरएस को स्वीकार कर लिया. इसके बाद उनके विधानसभा चुनाव लड़ने की पूरी संभावनाएं जताई जा रही थीं. 

  • BJP ने बिहार चुनाव के पहले चरण के लिए जारी की 27 उम्मीदवारों की पहली सूची

    BJP ने बिहार चुनाव के पहले चरण के लिए जारी की 27 उम्मीदवारों की पहली सूची

    भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने बिहार चुनाव (Bihar Election) के पहले चरण के 27 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी है. पहली सूची में अंतरराष्ट्रीय शूटर श्रेयसी सिंह को जमुई से टिकट दिया है, जिन्होंने कुछ दिन पहले ही बीजेपी में शामिल हुईं थीं. बीजेपी की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक अध्यक्ष जेपी नड्डा के अध्यक्षता में हुई.

  • बिहार में नीतीश कुमार के नेतृत्व को स्वीकार करने वाला ही NDA में रहेगा : बीजेपी

    बिहार में नीतीश कुमार के नेतृत्व को स्वीकार करने वाला ही NDA में रहेगा : बीजेपी

    Bihar Election 2020: पटना में मंगलवार का दिन NDA के लिए काफी गहमागहमी का तीन रहा. जहां एक ओर मुख्यमंत्री आवास में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) के साथ ही भाजपा (BJP) के दो प्रभारी देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) और भूपेंद्र यादव (Bhupendra Yadav) उप मुख्यमंत्री सुशील मोदी (Sushil Modi) के साथ सीटों और उम्मीदवारों की सूची को अंतिम रूप देते रहे हैं वहीं एनडीए के संयुक्त संवाददाता सम्मेलन के पूर्व के एक संक्षिप्त बयान में बिहार भाजपा के अध्यक्ष संजय जयसवाल (Sanjay Jaisawal) ने साफ़ कहा कि NDA गठबंधन में वही रहेंगे जो नीतीश कुमार के नेतृत्व को स्वीकार करते हैं.

  • बिहार NDA में फूट ! लोक जनशक्ति पार्टी अलग चुनाव लड़ने का कर सकती है ऐलान

    बिहार NDA में फूट ! लोक जनशक्ति पार्टी अलग चुनाव लड़ने का कर सकती है ऐलान

    बिहार में एनडीए में टूट करीब करीब तय मानी जा रही है. आज लोक जनशक्ति पार्टी अलग चुनाव लड़ने का ऐलान कर सकती है. लोजपा के संसदीय बोर्ड की बैठक आज शाम को होनी है. पार्टी 143 सीटों पर उम्मीदवार उतारने का ऐलान कर सकती है. इसी के साथ 56 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी हो सकती है. इस मामले में लोजपा की बीजेपी से बात बन नहीं सकी है. बीजेपी अध्यक्ष जे पी नड्डा से चिराग पासवान पांच बार मिल चुके हैं.

  • महाराष्ट्र में होने जा रहे इस महत्वपूर्ण चुनाव के लिए बीजेपी की लिस्ट में नहीं है पंकजा मुंडे का नाम

    महाराष्ट्र में होने जा रहे इस महत्वपूर्ण चुनाव के लिए बीजेपी की लिस्ट में नहीं है पंकजा मुंडे का नाम

    महाराष्ट्र विधान परिषद के लिए 21 मई को होने वाले चुनाव के लिए बीजेपी उम्मीदवारों की सूची में महाराष्ट्र बीजेपी के वरिष्ठ नेता पंकजा मुंडे और एकनाथ खडसे का नाम नहीं है. 2019 लोकसभा चुनाव से ठीक पहले राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी छोड़कर बीजेपी में आने वाले  रणजीत सिंह मोहिते का नाम उन चार लोगों में शामिल है जिन्हें बीजेपी का उम्मीदवार बनाया गया है. गौरतलब है कि पंकजा मुंडे पिछले साल अक्टूबर में हुए विधानसभा चुनाव में अपने भाई धनंजय मुंडे, जो कि राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के टिकट से चुनाव लड़े थे, से चुनाव हार गई थी. जिसके बाद से पंकजा ने अपनी ही पार्टी के भीतर और विशेषकर महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस से किनारा किया हुआ है.

  • BJP Candidate List 2020: दिल्‍ली विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने जारी की 57 उम्‍मीदवारों की सूची, देखें पूरी लिस्‍ट

    BJP Candidate List 2020: दिल्‍ली विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने जारी की 57 उम्‍मीदवारों की सूची, देखें पूरी लिस्‍ट

    BJP candidate list: दिल्‍ली विधानसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने उम्‍मीदवार तय कर दिए हैं. पार्टी ने विधानसभा की 70 सीटों में से फिलहाल 57 सीटों के लिए उम्‍मीदवारों के नामों की घोषणा कर दी है. दिल्‍ली बीजेपी अध्‍यक्ष मनोज तिवारी ने एक संवाददाता सम्‍मेलन में उम्‍मीदवारों के नामों की घोषणा की.

  • Delhi Election 2020: AAP, कांग्रेस के उम्मीदवारों की पहली सूची 14 जनवरी से पहले आने की उम्मीद

    Delhi Election 2020: AAP, कांग्रेस के उम्मीदवारों की पहली सूची 14 जनवरी से पहले आने की उम्मीद

    भाजपा भी इस बीच संभावित उम्मीदवारों के नाम तय कर रही है. पार्टी के एक वरिष्ठ नेता ने कहा कि पार्टी की चुनाव समिति ने शनिवार को अपनी बैठक में करीब 1400 संभावित नाम चुने हैं. उन्होंने कहा, 'रविवार को समिति की फिर से बैठक होगी और इसमें हर सीट के लिए संभावित उम्मीदवारों की संख्या 3-4 तक लाई जाएगी.'

  • Jharkhand Assembly Election: भाजपा ने आठ और उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की

    Jharkhand Assembly Election: भाजपा ने आठ और उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की

    अब तक अपनी उम्मीदवारी की घोषणा न किए जाने से पार्टी से नाराज चल रहे वरिष्ठ भाजपा नेता रॉय ने हाल ही में घोषणा की थी कि वह जमशेदपुर पूर्वी सीट से रघुबर दास के खिलाफ निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर चुनाव लड़ेंगे. बता दें, रॉय रघुबर दास सरकार में मंत्री थे.

  • Jharkhand Assembly Election: झारखंड विकास मोर्चा ने जारी की 37 उम्मीदवारों की दूसरी सूची

    Jharkhand Assembly Election:  झारखंड विकास मोर्चा ने जारी की 37 उम्मीदवारों की दूसरी सूची

    झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) केंद्रीय कमेटी के सचिव अकील अख्तर ने पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से त्याग पत्र दे दिया. पार्टी प्रमुख शिबू सोरेन को सोमवार को लिखे पत्र में अख्तर ने कहा, ‘वह पार्टी की प्राथमिक सदस्यता तथा केंद्रीय सचिव का पद छोड़ रहे हैं.’

  • झारखंड में भी झमेला : NDA में फूट उभरी, BJP से जुदा हुईं जेडीयू और एलजेपी की राहें

    झारखंड में भी झमेला : NDA में फूट उभरी, BJP से जुदा हुईं जेडीयू और एलजेपी की राहें

    महाराष्ट्र के बाद अब झारखंड में भी एनडीए के घटक दलों में आपसी फूट खुलकर सामने आ गई है. लोक जनशक्ति पार्टी ने मंगलवार को ऐलान किया को वह झारखंड की 50 सीटों पर अकेले चुनाव लड़ेगी. उसने शाम होते-होते पांच उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी. पार्टी के अध्यक्ष चिराग पासवान ने इसका औपचारिक ऐलान किया. लोक जनशक्ति पार्टी ने महाराष्ट्र में राष्ट्रपति शासन लगाने के फैसले की आलोचना की है.

  • Jharkhand Assembly Election: महाराष्ट्र के बाद अब झारखंड में भी BJP की बढ़ी मुश्किलें, सीट बंटवारे को लेकर सहयोगियों से अनबन 

    Jharkhand Assembly Election: महाराष्ट्र के बाद अब झारखंड में भी BJP की बढ़ी मुश्किलें, सीट बंटवारे को लेकर सहयोगियों से अनबन 

    Jharkhand Assembly Election: यही वजह है कि ऑल झारखण्ड स्टूडेंट्स यूनियन ने उन चार सीटों पर भी उम्मीदवार उतारने की घोषणा की है जिन पर बीजेपी ने अपने उम्मीदवारों की घोषणा की है. उधर, लोकजन शक्ति पार्टी ने भी आगामी चुनाव में अकेले लड़ने की बात कही है. बता दें कि BJP ने अपने सहयोगी दलों के साथ चल रही अनबन के बीच अपने उम्मीदवारों की दूसरी सूची को फिलहाल टाल दिया है.

  • Jharkhand Assembly Election: बीजेपी ने जारी की 52 उम्मीदवारों की पहली सूची

    Jharkhand Assembly Election: बीजेपी ने जारी की 52 उम्मीदवारों की पहली सूची

    Jharkhand Elections 2019: इस बैठक में बैठक में पीएम नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह, बीजेपी के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा, केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और नितिन गडकरी, समेत संगठन के कई नेता शामिल हुए. बैठक में आगामी विधानसभा चुनावों के लिए 52 उम्मीदवारों की पहली सूची तैयार की गई. इस लिस्ट में जमशेदपुर ईस्ट से रघुवर दास समेत कई बड़े नेताओं का नाम शामिल हैं. लिस्ट में 6 महिला उम्मीदवारों के नाम भी शामिल किए गए हैं.

  • Maharashtra Assembly Election 2019: बीजेपी ने एकनाथ खडसे की जगह उनकी बेटी रोहिणी को दिया टिकट, मंत्री विनोद तावड़े का पत्ता कटा

    Maharashtra Assembly Election 2019: बीजेपी ने एकनाथ खडसे की जगह उनकी बेटी रोहिणी को दिया टिकट, मंत्री विनोद तावड़े का पत्ता कटा

    बीजेपी ने 21 अक्टूबर को होने वाले महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए सात उम्मीदवारों की चौथी सूची शुक्रवार को जारी कर दी जिसमें वरिष्ठ नेता एकनाथ खड़से और कैबिनेट मंत्री विनोद तावड़े का टिकट काट दिया है. पार्टी ने उत्तर महाराष्ट्र में मुक्ताईनगर विधानसभा सीट से एकनाथ खड़से की बेटी रोहिणी को टिकट दिया है.

  • इस TikTok स्टार को बीजेपी से मिला टिकट, आदमपुर से लड़ेंगी चुनाव

    इस TikTok स्टार को बीजेपी से मिला टिकट, आदमपुर से लड़ेंगी चुनाव

    बीजेपी ने मंगलवार रात को हरियाणा विधानसभा चुनाव (Haryana Assembly election) के लिए उम्मीदवारों की दूसरी और अंतिम सूची जारी की थी. इस सूची में सोनाली फोगाट (Soali Phogat) का नाम आने के बाद से ही वो सुर्खियों में बनी हुई हैं.

  • Haryana Polls: BJP ने आखिरी बची 12 सीटों पर घोषित किए उम्मीदवार, देखें पूरी LIST

    Haryana Polls: BJP ने आखिरी बची 12 सीटों पर घोषित किए उम्मीदवार, देखें पूरी LIST

    हरियाणा विधानसभा चुनाव (Haryana Assembly election) के लिए भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने उम्मीदवारों की दूसरी और अंतिम सूची जारी कर दी. BJP की इस सूची में 12 उम्मीदवारों के नाम हैं.

  • Maharashtra Polls: BJP ने घोषित की 14 उम्मीदवारों की दूसरी LIST, जानें कौन कहां से लड़ेगा चुनाव

    Maharashtra Polls: BJP ने घोषित की 14 उम्मीदवारों की दूसरी LIST, जानें कौन कहां से लड़ेगा चुनाव

    महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव (Maharashtra Assembly election) के लिए भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी कर दी. BJP की इस सूची में 14 उम्मीदवारों के नाम हैं.

12345»

Advertisement

बीजेपी उम्मीदवारों की सूची वीडियो

बीजेपी उम्मीदवारों की सूची से जुड़े अन्य वीडियो »

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com