NDTV Khabar

बीजेपी कार्यकर्ता की हत्या


'बीजेपी कार्यकर्ता की हत्या' - 67 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • बंगाल में बीजेपी कार्यकर्ता का शव पेड़ से लटकता मिला, तृणमूल पर लगाया हत्या का आरोप

    बंगाल में बीजेपी कार्यकर्ता का शव पेड़ से लटकता मिला, तृणमूल पर लगाया हत्या का आरोप

    पश्चिम बंगाल के पश्चिम मेदिनीपुर जिले में सोमवार की शाम को एक गांव के बाहर बीजेपी के एक कार्यकर्ता का शव पेड़ से लटकता पाया गया जो पिछले 24 घंटे से लापता था. पुलिस ने यह जानकारी दी. बीजेपी ने आरोप लगाया कि तृणमूल कांग्रेस के अपराधी तत्वों ने बच्चू बेरा की हत्या की है. हालांकि, सत्तारूढ़ दल ने आरोपों को खारिज किया है. एक पुलिस अधिकारी ने कहा, ''हमने मामले की जांच शुरू कर दी है. अब तक कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है.'' पुलिस ने कहा कि बेरा रविवार दोपहर से लापता हो गया था और सोमवार शाम को दतन इलाके में उसके गांव के पास ही एक पेड़ से बेरा का शव लटकता पाया गया.

  • बलिया हत्याकांड: बीजेपी कार्यकर्ताओं ने पीड़ित पक्ष पर केस दर्ज नहीं होने पर पार्टी छोड़ने की चेतावनी दी

    बलिया हत्याकांड: बीजेपी कार्यकर्ताओं ने पीड़ित पक्ष पर केस दर्ज नहीं होने पर पार्टी छोड़ने की चेतावनी दी

    Ballia Murder Case: बलिया हत्याकांड के मुख्य आरोपी धीरेंद्र सिंह (Dhirendra Singh) को यूपी एसटीएफ (UP STF) ने आज गिरफ्तार कर लिया. उधर बलिया में हत्या के आरोपी के समर्थन में बीजेपी (BJP) कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन किया. उन्होंने जमकर नारेबाज़ी की. उनकी मांग है कि पीड़ित पक्ष पर भी मुकदमा हो क्योंकि उन्होंने भी मारपीट की थी. अगर मामला दर्ज नहीं हुआ तो वे बीजेपी छोड़ देंगे. पहले पुलिस ने धीरेंद्र सिंह को पकड़कर पिस्टल समेत छोड़ दिया था...लेकिन आज पकड़ा तो नहीं छोड़ा.अब उसे बलिया पुलिस को सौंपा जा रहा है.

  • UP : फिरोजाबाद में भाजपा मंडल अध्यक्ष की हत्या में पार्टी कार्यकर्ता हिरासत में

    UP : फिरोजाबाद में भाजपा मंडल अध्यक्ष की हत्या में पार्टी कार्यकर्ता हिरासत में

    Uttar Pradesh News : यूपी के फ़िरोज़ाबाद में बीजेपी नेता की हत्या में पार्टी के कार्यकर्ता की संलिप्तता नजर आ रही है. पुलिस ने बीजेपी मंडल अध्यक्ष दयाशंकर गुप्ता की हत्या के आरोप में बीजेपी से ही जुड़े वीरेश तोमर और उसके दो चाचा को हिरासत में लिया है.

  • बलिया गोलीकांड : आरोपी पक्ष के समर्थन में खुलकर आए बीजेपी विधायक सुरेंद्र सिंह, थाने पर घेराव की दी धमकी

    बलिया गोलीकांड : आरोपी पक्ष के समर्थन में खुलकर आए बीजेपी विधायक सुरेंद्र सिंह, थाने पर घेराव की दी धमकी

    इससे पहले भी बलिया जिले में गुरुवार की दोपहर एक अधेड़ की हत्या का मामले में मुख्य आरोपी बीजेपी कार्यकर्ता धीरेंद्र सिंह को लेकर सुरेंद्र सिंह ने एक बयान जारी किया था.

  • बलिया मर्डर : हत्या का आरोपी BJP कार्यकर्ता अभी भी फरार, CM ने दो अधिकारियों को किया सस्पेंड

    बलिया मर्डर : हत्या का आरोपी BJP कार्यकर्ता अभी भी फरार, CM ने दो अधिकारियों को किया सस्पेंड

    कोटे की दुकान के आंवटन के दौरान अधेड़ की हत्या कर दी गई थी. बताया जा रहा है कि मुख्य आरोपी धीरेंद्र सिहं बलिया से बीजेपी विधायक सुरेंद्र सिंह का खास करीबी है. मुख्य आरोपी अभी भी पुलिस की पकड़ से बाहर चल रहा है.

  • पश्चिम बंगाल में BJP कार्यकर्ता की हत्या, पेड़ से लटका मिला शव

    पश्चिम बंगाल में BJP कार्यकर्ता की हत्या, पेड़ से लटका मिला शव

    पश्चिम बंगाल (West Bengal) में एक और बीजेपी कार्यकर्ता (BJP Worker Murder) की हत्या से सनसनी फैल गई. मृतक का नाम गणेश रॉय बताया जा रहा है. वह आरामबाग के गोघाट के रहने वाले थे. मिली जानकारी के अनुसार, उनकी लाश पेड़ से लटकी मिली. बीजेपी ने कार्यकर्ता की हत्या की कड़ी निंदा की है. साथ ही इंसाफ की मांग की है. बंगाल बीजेपी के ट्विटर हैंडल से एक वीडियो शेयर किया गया है.

  • पश्चिम बंगाल में बीजेपी कार्यकर्ता की मौत के मामले में सुप्रीम कोर्ट ने ममता सरकार से मांगा जवाब

    पश्चिम बंगाल में बीजेपी कार्यकर्ता की मौत के मामले में सुप्रीम कोर्ट ने ममता सरकार से मांगा जवाब

    पश्चिम बंगाल में पंचायत चुनाव के बाद बीजेपी कार्यकर्ता 32 वर्षीय दुलाल कुमार का शव दो जून, 2018 को पुरूलिया जिले के बलरामपुर में बिजली के एक खंबे पर लटका मिला था. बीजेपी प्रवक्ता और वरिष्ठ अधिवक्ता गौरव भाटिया ने दुलाल की कथित हत्या के मामले की CBI जांच के लिये जनहित याचिका दायर की थी. चीफ जस्टिस एस ए बोबडे, जज बी आर गवई और जज सूर्य कांत की बेंच ने कहा, "आप (राज्य सरकार) इस मामले में पक्षकार बनने के लिये दायर आवेदन पर चार सप्ताह में जवाब दाखिल करें

  • ओडिशा में पार्टी कार्यकर्ता की हत्या पर भाजपा तल्ख, कहा राज्य में जंगलराज

    ओडिशा में पार्टी कार्यकर्ता की हत्या पर भाजपा तल्ख, कहा राज्य में जंगलराज

    ओडिशा में अपने एक कार्यकर्ता की हत्या पर भाजपा (BJP) ने आक्रामक रुख अख्तियार किया है. बीजद सरकार में भ्रष्टाचार की पोल खोलने पर हत्या होने का भाजपा ने दावा किया है. भाजपा महासचिव अरुण सिंह का कहना है कि कार्यकर्ता का लैपटॉप जला हुआ मिला. 

  • मुर्शिदाबाद हत्याकांड : पश्चिम बंगाल पुलिस ने कहा- घटना का राजनीति से कोई संबंध नहीं

    मुर्शिदाबाद हत्याकांड : पश्चिम बंगाल पुलिस ने कहा- घटना का राजनीति से कोई संबंध नहीं

    पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद में एक ही परिवार के तीन लोगों की हत्या के मामले में बढ़ते राजनीतिक विवाद  के बीच राज्य की पुलिस ने अपनी बात रखने के लिए ट्विटर का सहारा लिया है. आपको बता दें कि मुर्शिदाबाद की घटना के बाद नादिया जिले में भी एक साधु की हत्या हो गई थी. बताया जा रहा है कि साल 2021 में राज्य में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं जिससे राजनीतिक प्रतिद्वंदिता बढ़ गई है और जब से बीजेपी ने लोकसभा चुनाव में 16 सीटें जीती हैं उसके बाद से ऐसी घटनाएं और बढ़ गई हैं.

  • पश्चिम बंगाल में कानून व्यवस्था बेहद खराब, केंद्र चाहे तो वहां राष्ट्रपति शासन लगा सकता है : कांग्रेस

    पश्चिम बंगाल में कानून व्यवस्था बेहद खराब, केंद्र चाहे तो वहां राष्ट्रपति शासन लगा सकता है : कांग्रेस

    लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी ने कहा है कि पश्चिम बंगाल में कानून व्यवस्था की हालत बहुत ही खराब हो गई है. अगर केंद्र सरकार चाहे तो वहां राष्ट्रपति लगा सकती है. कांग्रेस नेता ने आरोप लगाया कि राज्य में बीजेपी राष्ट्रपति शासन लगाने की मांग करती है लेकिन दिल्ली में वे टीएमसी के साथ दोस्ताना व्यवहार करते हैं. कांग्रेस नेता की ओर यह बयान टीएमसी को नागवार गुजर सकता है क्योंकि भले ही लोकसभा चुनाव में दोनों पार्टियों के बीच समझौता न हो पाया हो लेकिन संसद में कई नीतिगत मुद्दों पर दोनों पार्टियां साथ खड़ी आती हैं. अब देखने वाली बात यह होगी कि अधीर रंजन चौधरी के बयान पर तृणमूलर कांग्रेस यानी टीएमसी की ओर से क्या बयान आता है.

  • छत्तीसगढ़ : संघ कार्यकर्ता की हत्या के खिलाफ विरोध प्रदर्शन

    छत्तीसगढ़ : संघ कार्यकर्ता की हत्या के खिलाफ विरोध प्रदर्शन

    संघ नेता भगवती शर्मा ने कहा कि यह वीआईपी रोड स्थित राम मंदिर से शुरू हुआ और राज्यपाल के नाम एक ज्ञापन के साथ समाप्त हुआ जिसे अतिरिक्त जिला मजिस्ट्रेट को सौंपा गया. शर्मा ने कहा, “संघ कार्यकर्ताओं को अत्यंत विषम स्थितियों में काम करने के बावजूद राज्य के दूरस्थ इलाकों में हिंसा झेलनी पड़ती है. इसलिए हमने यह मौन मार्च निकाला है.” गौरतलब है कि बीजेपी या आरएसएस के कार्यकर्ता की हत्या का यह कोई पहला मामला नहीं है.

  • पश्चिम बंगाल में तृणमूल कार्यकर्ता की हत्या के आरोपी BJP कार्यकर्ता का शव मिला, कई दिनों से था लापता

    पश्चिम बंगाल में तृणमूल कार्यकर्ता की हत्या के आरोपी BJP कार्यकर्ता का शव मिला, कई दिनों से था लापता

    पश्चिम बंगाल में एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है. यहां भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के एक कार्यकर्ता का शव रविवार को  हुगली जिले के गोगाट में एक नहर से बरामद किया गया. चौंकाने वाली बात यह है कि बीजेपी के जिस कार्यकर्ता का शव मिला है, वह राज्य में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस के एक कार्यकर्ता की हत्या का आरोपी था

  • RTI कार्यकर्ता की हत्या के मामले में BJP के पूर्व सांसद को उम्रकैद की सजा

    RTI कार्यकर्ता की हत्या के मामले में BJP के पूर्व सांसद को उम्रकैद की सजा

    केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) की एक विशेष अदालत ने गुरुवार को जुलाई 2010 में आरटीआई कार्यकर्ता अमित जेठवा की हत्या के मामले में गुजरात के सौराष्ट्र से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के पूर्व सांसद दीनू बोघा और छह अन्य लोगों को उम्रकैद की सजा सुनाई. अदालत ने छह जुलाई को इन सभी को दोषी करार दिया था और सजा पर फैसला सुरक्षित रखा था.

  • भाजपा का दावा: ‘जय श्री राम’ का नारा लगाने के कारण पार्टी कार्यकर्ता की हत्या

    भाजपा का दावा: ‘जय श्री राम’ का नारा लगाने के कारण पार्टी कार्यकर्ता की हत्या

    तृणमूल नेतृत्व ने इस आरोपों को एकदम आधारहीन करार दिया और कहा कि भाजपा कार्यकर्ता के साथ स्थानीय लोगों ने मारपीट की क्योंकि उसने शराब पी कर महिलाओं के साथ अभद्र बर्ताव किया था. भाजपा का आरोप है कि पार्टी कार्यकर्ता कृष्ण देवनाथ (26) के साथ बुधवार रात कथित तौर पर मारपीट की गई.

  • बीजेपी ने हावड़ा में जय श्री राम बोलने पर पार्टी समर्थक की हत्या होने का लगाया आरोप

    बीजेपी ने हावड़ा में जय श्री राम बोलने पर पार्टी समर्थक की हत्या होने का लगाया आरोप

    पश्चिम बंगाल में जय श्री राम को लेकर और राजनीतिक मतभेद के चलते बीजेपी और टीएमसी के बीच विवाद सुलझने का नाम नहीं ले रहा है. सूबे से आए दिन किसी न किसी पार्टी के कार्यकर्ताओं की हत्या का मामला सामने आ रहा है.

  • राजनीतिक हिंसा पर गरमाई सियासत: बीजेपी का बंगाल बंद, गृहमंत्री और PM मोदी से मिलेंगे राज्यपाल

    राजनीतिक हिंसा पर गरमाई सियासत: बीजेपी का बंगाल बंद, गृहमंत्री और PM मोदी से मिलेंगे राज्यपाल

    हिंसा पर बंगाल के राज्यपाल केसरीनाथ त्रिपाठी गृह मंत्री अमित शाह और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करेंगे. फिलहाल 2 कार्यकर्ताओं की हत्या के विरोध में बीजेपी का आज बंगाल बंद का ऐलान है. मालूम हो कि रविवार को बीजेपी (BJP) कार्यकर्ता और स्थानीय पुलिस के बीच झड़प हुई थी. यह झड़प बीजेपी (BJP) कार्यकर्ताओं के शव के अंतिम संस्कार को लेकर हुई.

  • बीजेपी के विजयी जुलूस में शामिल हुआ युवक तो विपक्षी समर्थकों ने की चाकू घोंपकर हत्या

    बीजेपी के विजयी जुलूस में शामिल हुआ युवक तो विपक्षी समर्थकों ने की चाकू घोंपकर हत्या

    तेलंगाना में स्थानीय ग्रामीण निकाय चुनावों के बाद हुई हिंसा की एक घटना में मेहबूबनगर जिले में एक व्यक्ति की चाकू घोंपकर हत्या कर दी गई. दावा किया जा रहा है कि पीड़ित बीजेपी का कार्यकर्ता था.

  • पीएम मोदी का शपथग्रहण : पश्चिम बंगाल में हिंसा के दौरान मारे गए बीजेपी कार्यकर्ताओं के परिजन दिल्ली पहुंचे

    पीएम मोदी का शपथग्रहण : पश्चिम बंगाल में हिंसा के दौरान मारे गए बीजेपी कार्यकर्ताओं के परिजन दिल्ली पहुंचे

    भारतीय जनता पार्टी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) के शपथ ग्रहण समारोह में हिस्सा लेने के लिए पश्चिम बंगाल से उन 54 कार्यकर्ताओं के परिजन दिल्ली पहुंच गए हैं जिनका हत्या पिछले कुछ सालों में राजनीतिक हिंसा के दौरान की गई है.  भाजपा का आरोप है कि इन कार्यकर्ताओं को राजनीतिक हिंसा का शिकार बनाया गया. बीजेपी की ओर से तैयार की गई सूची में हर कार्यकर्ता के नाम के साथ बताया है कि उनकी हत्या कहां और कैसे हुई? हालांकि बीजेपी के इसी कदम से नाराज होकर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने शपथ ग्रहण से आने से इनकार कर दिया है.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com