NDTV Khabar

बीजेपी सरकार के वादे


'बीजेपी सरकार के वादे' - 46 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • सांसद गौतम गंभीर ने CM अरविंद केजरीवाल पर कसा तंज, कहा- इन्हें तो अब झूठीवाल कहा जाना चाहिए!

    सांसद गौतम गंभीर ने CM अरविंद केजरीवाल पर कसा तंज, कहा- इन्हें तो अब झूठीवाल कहा जाना चाहिए!

    गौतम गंभीर ने पिछले साल अक्टूबर में केंद्र सरकार द्वारा राजधानी की 1700 अवैध कॉलोनियों को नियमित करने के फैसले को लेकर आम आदमी पार्टी की सरकार पर निशाना साधा था. उन्होंने कहा था कि वह (आप) सिर्फ वादा करते हैं जबकि हम (बीजेपी) अपने वादे को पूरा करके दिखाते हैं.

  • महाराष्ट्र में हुए मंत्रिमंडल विस्तार के शपथग्रहण समारोह में नहीं पहुंचें संजय राउत

    महाराष्ट्र में हुए मंत्रिमंडल विस्तार के शपथग्रहण समारोह में नहीं पहुंचें संजय राउत

    एक भाजपा नेता ने कहा, 'यह सरकार राज्य में किसानों की अपेक्षाओं पर खरी नहीं उतरी है. हमने भव्य समारोह में न जाने का निश्चय किया.' एक अन्य भाजपा नेता कहा कि मंत्रिमंडल विस्तार समारोह में भाग लेने की कोई जरूरत नहीं थी क्योंकि पार्टी के वरिष्ठ नेता 28 नवंबर को दादर में शिवाजी पार्क में उद्धव ठाकरे के शपथग्रहण समारोह में सम्मिलित हुए थे.

  • BJP का सोरेन सरकार पर निशाना, बोले- नयी सरकार अपने इस वादे पर हो गयी टांय-टांय फिस्स

    BJP का सोरेन सरकार पर निशाना, बोले- नयी सरकार अपने इस वादे पर हो गयी टांय-टांय फिस्स

    भाजपा प्रवक्ता प्रतुल शाहदेव ने तंज कसते हुए कहा, ‘‘आंगनबाड़ी सेविकाओं और सहायिकाओं, अनुबन्धकर्मियों को स्थाई नौकरी देने की बात करने वाली सरकार ने अभी सिर्फ बकाया मानदेय देने का निर्णय लिया.’’ भाजपा ने हेमंत सोरेन के नेतृत्व में गठित हुई नई सरकार को शुभकामनाएं देते हुए कहा है कि भारतीय जनता पार्टी उम्मीद करती है कि नई सरकार विकास के एजेंडे को आगे बढ़ाएगी.

  • नागरिकता संशोधन बिल पर प्रियंका गांधी ने कहा- हम सरकार के उस एजेंडे के खिलाफ लड़ेंगे जो...

    नागरिकता संशोधन बिल पर प्रियंका गांधी ने कहा- हम सरकार के उस एजेंडे के खिलाफ लड़ेंगे जो...

    प्रियंका ने ट्वीट कर कहा, ‘‘बीती रात लोकसभा में नागरिकता संशोधन विधेयक पारित होने के साथ भारत कट्टरता एवं संकुचित विचारों वाले अलगाव से भारत के वादे की पुष्टि हुई. हमारे पूर्वजों ने हमारी स्वतंत्रता के लिए अपने प्राण दिये. उस स्वतत्रंता में समता का अधिकार और धार्मिक स्वतंत्रता का अधिकार निहित है.’’

  • छत्तीसगढ़ सरकार ने 2500 रुपये क्विंटल धान खरीदी का वादा दोहराया

    छत्तीसगढ़ सरकार ने 2500 रुपये क्विंटल धान खरीदी का वादा दोहराया

    चुनाव के बाद से राज्य सरकार केंद्र से लगातार केंद्रीय पूल का धान खरीदी का कोटा बढ़ाने की लंबे अरसे से मांग करती आ रही है, मगर ऐसा नहीं हुआ. इस स्थिति में अब राज्य सरकार को अपना वादा करना आसान नहीं है. ऐसा इसलिए, क्योंकि प्रति क्विंटल पर सरकार पर 685 रुपये और 665 रुपये प्रति क्विंटल का भार आना तय है. पिछले एक एक माह से धान खरीदी को लेकर केंद्र और राज्य सरकार के बीच तनातनी चल रही है.

  • Maharastra Politics: महाराष्‍ट्र में सरकार बनाने को लेकर अभी तक क्‍या-क्‍या हुआ? जानें यहां सब कुछ

    Maharastra Politics: महाराष्‍ट्र में सरकार बनाने को लेकर अभी तक क्‍या-क्‍या हुआ? जानें यहां सब कुछ

    महाराष्‍ट्र के चुनाव परिणाम आने के बाद शिवसेना ने मुख्‍यमंत्री पद की मांग शुरू कर दी. शिवसेना की ओर से यह बताया गया कि चुनाव से पहले बीजेपी ने ढ़ाई-ढ़ाई साल मुख्‍यमंत्री पर सहमति दी थी लेकिन चुनाव परिणाम आने के बाद बीजेपी अपने वादे से मुकर गई. बीजेपी की ओर से भी बात बनने की उम्‍मीद थी लेकिन यह उम्‍मीद उस समय समाप्‍त हो गया जब बीजेपी की ओर से राज्‍यपाल को यह सूचित किया गया कि बीजेपी सरकार बनाने में असमर्थ है.

  • शिवसेना नेता नेता अरविंद सावंत ने मोदी सरकार के मंत्रिमंडल से दिया इस्तीफा, कहा- BJP वादे से मुकर गई

    शिवसेना नेता नेता अरविंद सावंत ने मोदी सरकार के मंत्रिमंडल से दिया इस्तीफा, कहा- BJP वादे से मुकर गई

    महाराष्ट्र में सरकार गठन को लेकर जारी राजनीतिक घटनाक्रम के बीच, केंद्र में भारी उद्योग मंत्री एवं शिवसेना नेता अरविंद सावंत ने सोमवार को राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन सरकार से इस्तीफा दे दिया और भाजपा पर सत्ता में हिस्सेदारी के तय फार्मूले से मुकरने का आरोप लगाया.  सावंत ने दिल्ली में संवाददाताओं से कहा, 'हमने विधानसभा चुनाव गठबंधन में लड़ा था. इसमें कुछ चीजों पर सहमति बनी थी' उन्होंने कहा कि इसमें मुख्यमंत्री पद सहित सीटों के 50-50 के अनुपात में बंटवारे का फार्मूला तय हुआ था लेकिन बीजेपी अब इससे इनकार कर रही है.

  • कांग्रेस की बैठक खत्म, शिवसेना को समर्थन देने पर कुछ भी साफ नहीं, NCP भी अकेले नहीं लेना चाहती रिस्क, 10 बड़ी बातें

    कांग्रेस की बैठक खत्म, शिवसेना को समर्थन देने पर कुछ भी साफ नहीं, NCP भी अकेले नहीं लेना चाहती रिस्क, 10 बड़ी बातें

    बीजेपी-शिवसेना का क़रीब 30 साल पुराना रिश्ता टूट गया है और वह एनडीए से बाहर आ गई है. शिवसेना के इकलौते केंद्रीय मंत्री अरविंद सावंत ने मोदी मंत्रिमंडल से इस्तीफ़े का ऐलान कर दिया. शिवसेना नेता संजय राउत ने प्रेस कॉन्फ़्रेंस कर कहा कि बीजेपी अपने वादे से मुकर गई और विपक्ष में बैठने का फ़ैसला जनता के अपमान जैसा है. इधर राज्य में बदले समीकरण के एनसीपी कोर कमेटी की बैठक भी है. वहीं दिल्ली में सोनिया गांधी के घर कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक शुरू हो गई है. इधर सरकार गठन की कवायद को लेकर उद्धव ठाकरे आज शरद पवार से मिल सकते हैं. वहीं शिवसेना नेता संजय राउत दिल्ली आकर कांग्रेस आलाकमान सोनिया गांधी से मिल सकते हैं.

  • गौतम गंभीर ने अवैध कॉलोनियों को नियमित करने को लेकर 'आप' पर साधा निशाना, कहा - हम वादों को पूरा भी करते हैं

    गौतम गंभीर ने अवैध कॉलोनियों को नियमित करने को लेकर 'आप' पर साधा निशाना, कहा - हम वादों को पूरा भी करते हैं

    केंद्र सरकार ने बुधवार को कई अहम फैसले लिये. केंद्रीय कैबिनेट की बैठक में एक तरफ सरकार ने ईंधन के खुदरा कारोबार को गैर- पेट्रोलियम कंपनियों के लिए खोलने का फैसला लिया. तो दूसरी तरफ दीवाली से ठीक पहले दिल्ली की अनियमित कॉलोनियों में रहने वाले लोगों को बड़ा तोहफा देते हुए 1797 कॉलोनियों को नियमित करने का फैसला लिया था.

  • छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सरकार पर BJP का बड़ा आरोप, कहा- किसानों की कर्जमाफी पर भूपेश बघेल ने लिया 'यू-टर्न'

    छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सरकार पर BJP का बड़ा आरोप, कहा- किसानों की कर्जमाफी पर भूपेश बघेल ने लिया 'यू-टर्न'

    छत्तीसगढ़ की कांग्रेस (Congress) सरकार पर भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने चुनावी वादे से मुकरने का आरोप लगाया है. बीजेपी (BJP) का आरोप है कि किसानों की कर्जमाफी पर भूपेश बघेल सरकार यू-टर्न ले रही है.

  • सरकार के 100 दिन के कामकाज पर बोले PM मोदी, 'ये तो ट्रेलर है, पूरी फिल्म अभी बाकी है'

    सरकार के 100 दिन के कामकाज पर बोले PM मोदी, 'ये तो ट्रेलर है, पूरी फिल्म अभी बाकी है'

    लोकसभा चुनाव के दौरान 'कामदार' और 'दामदार' सरकार मुहैया कराने के अपने वादे को याद करते हुए, प्रधानमंत्री ने कहा कि यह नई सरकार के केवल 100 दिनों में ही दिख गया. पीएम मोदी ने कहा कि यह केवल एक 'ट्रेलर' है और 'पूरी फिल्म' आनी अभी बाकी है.

  • Election 2019: पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी पर दिए बयान को लेकर शत्रुघ्न ने PM मोदी पर बोला हमला, कही यह बात...

    Election 2019: पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी पर दिए बयान को लेकर शत्रुघ्न ने PM मोदी पर बोला हमला, कही यह बात...

    लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election 2019) की सरगर्मियों के बीच आरोप-प्रत्यारोप का दौर लगातार जारी है. सत्ताधारी दल विपक्ष पर हमलावार है, तो वहीं विपक्ष सरकार की नाकामियों और उनके अधूरे वादे को चुनाव में भुनाने की पूरी कोशिश में लगी है. इस बीच हाल ही में बीजेपी (BJP) से कांग्रेस (Congress) में शामिल हुए शत्रुघ्न सिन्हा (Shatrughan Sinha) ने NDTV से बात करते हुए पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) पर जमकर हमला बोला. बिहार के पटना साहिब सीट से कांग्रेस उम्मीदवार शत्रुघ्न सिन्हा (Shatrughan Sinha News) ने पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी (Rajeev Gandhi) पर की गई टिप्पणी को लेकर पीएम मोदी (PM Modi) पर निशाना साधा. कांग्रेस उम्मीदवार शत्रुघ्न सिन्हा ने कहा कि ये बयान पीएम मोदी की हताशा को दिखाता है.

  • महाभारत का प्रसंग सुनाकर प्रियंका गांधी ने साधा निशाना, अमित शाह ने कहा- 23 मई को तय होगा कौन दुर्योधन और कौन अर्जुन

    महाभारत का प्रसंग सुनाकर प्रियंका गांधी ने साधा निशाना, अमित शाह ने कहा- 23 मई को तय होगा कौन दुर्योधन और कौन अर्जुन

    कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने हरियाणा के अंबाला में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कहा कि यह चुनाव किसी परिवार को लेकर नहीं है केंद्र सरकार की उपलब्धियों को लेकर है. प्रियंका ने कहा कि जब केंद्र और हरियाणा में बीजेपी सरकार बनी तो बहुत उम्मीदें थीं. 2 करोड़ रोजगार के वादे किए गए थे. लेकिन 5 करोड़ रोजगार खत्म हो जिसमें हमने 5 लाख तो सिर्फ नोटबंदी खो दिए. उन्होंने महाभारत का प्रसंग सुनाते कहा कि इतिहास गवाह है कि इस देश ने कभी अहंकार बर्दाश्त नहीं किया है. ऐसा अहंकर दुर्योधन में भी था.

  • BJP के दोबारा सत्ता में आने को लेकर नितिन गडकरी ने दिया बड़ा बयान, कहा- अगर हमनें अच्छा काम नहीं किया है तो ...

    BJP के दोबारा सत्ता में आने को लेकर नितिन गडकरी ने दिया बड़ा बयान, कहा- अगर हमनें अच्छा काम नहीं किया है तो ...

    पीएम मोदी एनडीए की बदोलत एक बार फिर सत्ता में आने की कोशिशों में जुटी है. यही वजह है कि सरकार ने अलग-अलग सेक्टर के लोगों के लिए इस बजट में कई लोकलुभावने वादे किए. जिनमें से एक गरीब किसानों के खाते में सीधे नकदी ट्रांसफर की योजना भी है. सरकार गरीब किसानों के खातों में साल में छह हजार रुपये देगी. जिसकी दो हजार रुपये की पहली किस्त दी भी जा चुकी है. 

  • राहुल गांधी ने सहयोगियों से कहा, तुम मेरा साथ दो, मैं तुम्हारा साथ नहीं छोड़ूंगा - 10 खास बातें

    राहुल गांधी ने सहयोगियों से कहा, तुम मेरा साथ दो, मैं तुम्हारा साथ नहीं छोड़ूंगा - 10 खास बातें

    रविवार को पटना में आयोजित जन आकांक्षा रैली में कांग्रेस पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी ने बिहार के अपने सहयोगियों को साफ़ किया कि अगर आप कांग्रेस पार्टी के साथ खड़े रहेंगे तो कांग्रेस पार्टी भी लोकसभा से लेकर विधानसभा चुनावों तक उनकी सहयोगी बन कर चुनाव लड़ेगी. रैली में राहुल गांधी ने केंद्र सरकार और प्रधानमंत्री मोदी पर जमकर हमला बोला. तक़रीबन 28 साल बाद कांग्रेस बिहार में अपने दम पर रैली कर रही थी. रैली में आरजेडी नेता तेजस्वी यादव, पूर्व केंद्रीय मंत्री शरद यादव, मीरा कुमार, राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और मध्यप्रदेश के सीएम कमलनाथ भी मौजूद थे. राहुल गांधी ने बिहार में शिक्षा और रोज़गार को लेकर कई वादे किए. अपने वादों को वज़न देने के लिए उन्होंने मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान का ज़िक्र किया, जहां कांग्रेस की सरकार बनने के बाद किसानों के क़र्ज़ माफ़ किए गए. राहुल ने कहा कि केंद्र में उनकी सरकार बनी तो पटना यूनिवर्सिटी को सेंट्रल यूनिवर्सिटी का दर्ज़ा दिया जाएगा. उन्होंने कहा कि उनकी सरकार बिहार समेत पूरे देश के किसानों का क़र्ज़ माफ़ करेगी. उन्होंने कहा कि पिछले पांच साल में बीजेपी की सरकार केवल उद्योगपतियों को हज़ारों करोड़ बांट रही है लेकिन अगर उनकी सरकार बनी तो ग़रीबों को न्यूनतम आय की गारंटी दी जाएगी.

  • कर्नाटक के मुख्यमंत्री कुमारस्वामी बोले, राहलु गांधी को पीएम बनाना ही है हमारी पार्टी का मकसद

    कर्नाटक के मुख्यमंत्री कुमारस्वामी बोले, राहलु गांधी को पीएम बनाना ही है हमारी पार्टी का मकसद

    इस साल होने वाले लोकसभा चुनाव में तकरीबन सभी विपक्षी दल एनडीए को हराने और नरेंद्र मोदी को पीएम पद से हटाने के लिए पूरजोर कोशिश कर रही हैं. कुछ दिन पहले ही कोलकाता में विपक्ष की महारैली में पश्चिम बंगाल की मुख्‍यमंत्री बीजेपी और मोदी सरकार पर जमकर बरसी थीं. उन्‍होंने कहा था कि मोदी सरकार की ‘एक्सपायरी डेट' खत्म हो गयी है. राजनीति में शिष्टता होती है लेकिन भाजपा इसका पालन नहीं करती है, जो भाजपा के साथ नहीं हैं उन्हें चोर बता दिया जाता है.

  • 'द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर' को लेकर कांग्रेस का पलटवार, पीएम मोदी को बताया 'एक्सीडेंटल टूरिस्ट'

    'द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर' को लेकर कांग्रेस का पलटवार, पीएम मोदी को बताया 'एक्सीडेंटल टूरिस्ट'

    देश के पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह पर केंद्रित फिल्म 'एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर' के रिलीज होने से पहले कांग्रेस हमलावर हो गई है. मध्य प्रदेश कांग्रेस इकाई की मीडिया विभाग की अध्यक्ष शोभा ओझा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को 'एक्सीडेंटल टूरिस्ट' करार दिया है. प्रदेश कांग्रेस मीडिया विभाग की अयक्ष शोभा ओझा ने शनिवार को एक बयान जारी कर कहा कि 2014 में लोकसभा चुनाव के दौरान कभी न पूरे होने वाले वादों के सहारे नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भाजपा ने केंद्र में सरकार बनाई, पूरे चुनाव प्रचार के दौरान मोदी ने भ्रामक प्रचार कर देश के नागरिकों को गुमराह किया. मोदी ने हर नागरिकों के खाते में 15 लाख रुपये जमा कराने जैसे लुभावने वादे किए, जिससे देश की भोली-भाली जनता उनकी बातों में आ गई.

  • महागठबंधन में कौन होगा प्रधानमंत्री पद का दावेदार, इसको लेकर क्या बोले तेजस्वी यादव ?

    महागठबंधन में कौन होगा प्रधानमंत्री पद का दावेदार, इसको लेकर क्या बोले तेजस्वी यादव ?

    बिहार के पूर्व उपमख्यमंत्री और राजद नेता तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) ने कहा है कि केंद्र की बीजेपी सरकार ने वादे पूरे नहीं किए हैं, जिससे एनडीए के सहयोगी नाराज चल रहे हैं.

Advertisement