NDTV Khabar

बीजेपी सांसद


'बीजेपी सांसद' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • पटना में जल जमाव : नेताओं के एक वर्ग ने लोगों की सेवा की, दूसरे वर्ग ने वोट पाने की रणनीति बनाई

    पटना में जल जमाव : नेताओं के एक वर्ग ने लोगों की सेवा की, दूसरे वर्ग ने वोट पाने की रणनीति बनाई

    बिहार की राजधानी पटना में जल जमाव से दो तरह के नेता जनता के सामने आए हैं. एक जिन्होंने इस जल जमाव के बहाने वोट मिले या नहीं, इसकी परवाह किए बिना जनता की ख़ूब सेवा की और वाहवाही भी बटोरी. इन नेताओं में पूर्व सांसद पप्पू यादव, केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद रहे. दूसरे वे नेता जो पानी में तो जनता के बीच नहीं दिखे लेकिन पानी के बहाने सरकार, खासकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को घेरने में कोई कसर नहीं छोड़ी. ऐसे नेताओं में केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह, बिहार भाजपा के अध्यक्ष संजय जयसवाल और विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव प्रमुख थे.

  • सार्वजनिक आयोजनों में दिग्विजय सिंह की 'गांधीगिरी', बीजेपी ने पाखंड करार दिया

    सार्वजनिक आयोजनों में दिग्विजय सिंह की 'गांधीगिरी', बीजेपी ने पाखंड करार दिया

    महात्मा गांधी के 150वीं जयंती वर्ष में वरिष्ठ कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह की ओर से उनके मुख्य आतिथ्य वाले मंचीय कार्यक्रमों के आयोजकों के लिए विशेष अनुरोध जारी किए जा रहे हैं. इनमें यह बात अहम है कि 72 वर्षीय राज्यसभा सांसद की खास मौजूदगी वाले कार्यक्रमों की शुरुआत बापू के प्रिय भजन "रघुपति राघव राजाराम.." से की जाएगी. बीजेपी ने मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह के इस कदम को पाखंड कहा है.

  • दिग्विजय सिंह ने बीजेपी पर साधा निशाना, कहा- राफेल जरूरी है लेकिन इसकी कीमत बताये मोदी सरकार

    दिग्विजय सिंह ने बीजेपी पर साधा निशाना, कहा- राफेल जरूरी है लेकिन इसकी कीमत बताये मोदी सरकार

    लोकसभा चुनावों में मिली करारी हार के बाद कांग्रेस द्वारा राफेल मुद्दा छोड़ दिये जाने की बात खारिज करते हुए पार्टी के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने बुधवार को कहा कि नरेंद्र मोदी सरकार को इस जंगी जहाज की वास्तविक कीमत का खुलासा करना चाहिये. उन्होंने कहा, "हमें खुशी है कि भारतीय वायुसेना के जंगी बेडे़ में राफेल जैसा बेहतरीन जहाज जुड़ने जा रहा है. राफेल (देश की सुरक्षा के लिये) जरूरी है. लेकिन मोदी सरकार को इसके खरीद मूल्य की जानकारी जनता को देनी चाहिये." 72 वर्षीय राज्यसभा सांसद ने कहा, "देश को 126 राफेल विमानों की आवश्यकता थी. मुझे और अन्य देशवासियों को यह भी नहीं पता कि मोदी ने इस तादाद को घटाकर 36 क्यों कर दिया?"

  • कांग्रेस में घमासान : राशिद अल्वी ने कहा- दुश्मनों की ज़रूरत नहीं, घर में आग लग रही घर के चिराग से

    कांग्रेस में घमासान : राशिद अल्वी ने कहा- दुश्मनों की ज़रूरत नहीं, घर में आग लग रही घर के चिराग से

    पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस के दिग्गज नेता सलमान खुर्शीद की ओर से की गई पार्टी की कटु आलोचना पर कांग्रेस नेता और पूर्व सांसद राशिद अल्वी (Raashid Alvi) ने कड़ी प्रतिक्रिया जताई है. उन्होंने कहा है कि कांग्रेस पार्टी को दुश्मनों की ज़रूरत नहीं है घर में आग घर के ही चिराग से लग रही है. राशिद अल्वी ने NDTV से कहा कि कांग्रेस नेताओं को इस तरह के बयान नहीं देने चाहिए. इससे पार्टी कमजोर होती है. कांग्रेस (Congress) के वरिष्ठ नेता सलमान खुर्शीद (Salman Khurshid) ने अपनी ही पार्टी की आलोचना करते हुए बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा है कि 'कांग्रेस की जो स्थिति है उसमें महाराष्ट्र और हरियाणा चुनाव जीतने की संभावना नहीं है.' खुर्शीद के इस बयान पर बीजेपी ने कांग्रेस को निशाना बनाया है.

  • गौतम गंभीर का दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल पर तंज- बाबू जी धीरे चलना...

    गौतम गंभीर का दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल पर तंज- बाबू जी धीरे चलना...

    बीजेपी सांसद और पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर सड़कों पर गड्ढों को लेकर तंज कसने के लिए एक पुरानी हिंदी फिल्म के गाने में कुछ बदलाव कर ट्वीट किया है. 1954 में रिलीज हुई गीता दत्त की फिल्म के गाने 'बाबू जी धीरे चलना..' के बोल का गौतम गंभीर ने सीएम केजरीवाल के खिलाफ उनके सड़कों पर गड्ढों के खिलाफ चलाए गए अभियान पर निशाना साधा है.

  • बीजेपी के सांसद पटना में बाढ़ पीड़ितों से मिलने पहुंचे, खुद डूबते-डूबते बचे; देखें VIDEO

    बीजेपी के सांसद पटना में बाढ़ पीड़ितों से मिलने पहुंचे, खुद डूबते-डूबते बचे; देखें VIDEO

    बिहार में पटना धनरुआ के रमनीविगहा में पूर्व केंद्रीय राज्यमंत्री और बीजेपी के सांसद रामकृपाल यादव बुधवार को डूबते-डूबते बचे. इस इलाके में दरधा नदी के कारण बाढ़ आई हुई है. पाटलिपुत्र के सांसद रामकृपाल यादव बाढ़ पीड़ितों से मिलने गए थे. वे बाढ़ के हालात का जायजा लेने के निकले. वे वहां वाहनों के ट्यूब और लकड़ी के पटियों से बनाई गई एक नाव में सवार होकर जा रहे थे. उनके साथ कुछ स्थानीय लोग भी नाव पर सवार थे. नाव पर लोगों के समूह के साथ खड़े रामकृपाल यादव का अचानक संतुलन बिगड़ा जिससे नाव डगमगाने लगी. नाव पर उनके साथ खड़े छह-सात लोग भी नाव के हिचकोले लेने से लड़खड़ाने लगे और एक दूसरे का सहारा लेने की कोशिश करने लगे. इस कोशिश में नाव का संतुलन पूरी तरह बिगड़ गया और सांसद रामकृपाल यादव अपने साथ खड़े अन्य लोगों के साथ पानी में गिर गए.

  • कांग्रेस ने पोस्टर पर भोपाल की बीजेपी सांसद प्रज्ञा ठाकुर को 'हिंसा की पुजारन' लिखा!

    कांग्रेस ने पोस्टर पर भोपाल की बीजेपी सांसद प्रज्ञा ठाकुर को 'हिंसा की पुजारन' लिखा!

    महात्मा गांधी की 150 वीं जयंती पर मध्यप्रदेश के इंदौर शहर में कांग्रेस नेताओं द्वारा लगवाया गया एक पोस्टर बुधवार को चर्चा का विषय बन गया. राज्य में सत्तासीन कांग्रेस पार्टी के नेताओं ने पोस्टर में भोपाल की सांसद प्रज्ञा ठाकुर का फोटो इस्तेमाल किया और उसके नीचे 'हिंसा की पुजारन' लिखा. पोस्टर में महात्मा गांधी की भी तस्वीर है जिसके नीचे 'अहिंसा के पुजारी' लिखा गया है. बीजेपी सांसद प्रज्ञा ठाकुर पर कांग्रेस नेताओं द्वारा इस तरह निशाना बनाने का यह पहला मामला है.

  • केंद्रीय मंत्री प्रताप सारंगी का बड़ा बयान- 'जिन लोगों को वंदे मातरम बोलने में दिक्कत हैं उन्हें...'

    केंद्रीय मंत्री प्रताप सारंगी का बड़ा बयान- 'जिन लोगों को वंदे मातरम बोलने में दिक्कत हैं उन्हें...'

    केंद्रीय मंत्री प्रताप सारंगी (Pratap Sarangi) का कहना है कि जिन लोगों को 'वंदे मातरम' (vande Mataram) बोलने में दिक्कत है उन्हें भारत में रहने का हक नहीं.

  • महात्मा गांधी की 150 वीं जयंती पर बीजेपी के मंत्री, सांसद और विधायक शुरू करेंगे पदयात्रा

    महात्मा गांधी की 150 वीं जयंती पर बीजेपी के मंत्री, सांसद और विधायक शुरू करेंगे पदयात्रा

    महात्मा गांधी की 150 वीं जयंती पर बीजेपी के मंत्रियों, सांसदों और विधायकों की पद यात्रा कल से शुरू होगी. यह पद यात्रा दो अक्टूबर से 17 अक्टूबर तक चलेगी. इस 15 दिन की पद यात्रा में हर सांसद, विधायक को प्रत्येक दिन दस किलोमीटर चलना होगा. यात्रा कुल 150 किलोमीटर की होगी. इस यात्रा के माध्यम से महात्मा गांधी का संदेश लोगों तक पहुंचाया जाएगा.

  • हरियाणा विधानसभा चुनाव : बीजेपी में कलह उभरी, विधायक ने जाहिर की नाराजगी

    हरियाणा विधानसभा चुनाव : बीजेपी में कलह उभरी, विधायक ने जाहिर की नाराजगी

    हरियाणा विधानसभा चुनाव से पहले बीजेपी में आंतरिक कलह खुलकर सामने आने लगी है. कई सांसद, विधायक अपने परिवार और निकटतम लोगों को टिकट न मिलने से नाराज़ हैं. बीजेपी के गुरुग्राम के विधायक और हरियाणा बीजेपी के मीडिया प्रभारी उमेश अग्रवाल ने तो अपनी नाराज़गी ट्विटर पर ही ज़ाहिर कर दी.

  • भाकपा सांसद ने कहा- खुले में शौच की हकीकत जानने के लिये ट्रेन से यात्रा करें पीएम मोदी

    भाकपा सांसद ने कहा- खुले में शौच की हकीकत जानने के लिये ट्रेन से यात्रा करें पीएम मोदी

    भाकपा सांसद बिनॉय विश्वम ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से अनुरोध किया है कि वह देश को खुले में शौच से मुक्त बनाने के लिये चलाये जा रहे अभियान के बावजूद हालात की हकीकत जानने के लिये सुबह के वक्त ट्रेन से उत्तर भारत के किसी राज्य की यात्रा करें. बिनॉय ने मध्य प्रदेश में खुले में शौच करने को लेकर दो दलित बच्चों की कथित तौर पर पिटाई से मौत होने के बाद यह कहा. विश्वम ने मोदी को लिखे पत्र में कहा कि दो अक्टूबर को महात्मा गांधी की जयंती से कुछ दिन पहले दो दलित बच्चों की मौत की जांच कराई जानी चाहिये और प्रधानमंत्री को अपने भाषण में इस घटना का जिक्र करना चाहिये.

  • राष्ट्रमंडल संसदीय सम्मेलन: रूपा गांगुली ने पाकिस्तान द्वारा कश्मीर मुद्दा उठाने और दुष्प्रचार करने का किया विरोध

    राष्ट्रमंडल संसदीय सम्मेलन: रूपा गांगुली ने पाकिस्तान द्वारा कश्मीर मुद्दा उठाने और दुष्प्रचार करने का किया विरोध

    भारतीय संसदीय शिष्टमंडल की सदस्य रूपा गांगुली ने इस पाकिस्तानी दुष्प्रचार का पुरजोर विरोध करते हुए कहा कि सैनिक शासन की परंपरा पाकिस्तान में व्याप्त है और वह 33 साल सेना के शासन में रहा है. भारत में सैनिक शासन कभी भी और कहीं भी नही रहा है. लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला के नेतृत्व में भारतीय संसदीय शिष्टमंडल 22 से 29 सितंबर, 2019 तक कम्पाला, युगांडा में आयोजित किए जा रहे 64वें राष्ट्रमंडल संसदीय सम्मेलन में भाग ले रहा है. 

  • BJP सांसद साध्वी प्रज्ञा ने कोर्ट के आदेश को मानने से किया इनकार, कहा- नवरात्र पर स्पीकर-डीजे सब चलेगा

    BJP सांसद साध्वी प्रज्ञा ने कोर्ट के आदेश को मानने से किया इनकार, कहा- नवरात्र पर स्पीकर-डीजे सब चलेगा

    इससे पहले साध्वी प्रज्ञा ने कहा था कि बाबरी मस्जिद गिराए जाने पर उन्हें गर्व है. प्रज्ञा ठाकुर ने एक टीवी चैनल से कहा था कि बाबरी मस्जिद का ढांचा गिराने का अफसोस नहीं है, ढांचा गिराने पर तो हम गर्व करते हैं.

  • आजम खान के गढ़ रामपुर में जयाप्रदा को अब जंग जीतने का भरोसा, गाना गाकर किया चुनाव प्रचार; देखें VIDEO

    आजम खान के गढ़ रामपुर में जयाप्रदा को अब जंग जीतने का भरोसा, गाना गाकर किया चुनाव प्रचार; देखें VIDEO

    उत्तरप्रदेश के समाजवादी पार्टी के नेता आजम खान के गढ़ माने जाने वाले रामपुर विधानसभा क्षेत्र में अब बीजेपी नेत्री जया प्रदा को जंग जीतने की भरोसा है. लोकसभा चुनाव में आजम खान से पराजित हो चुकीं जया प्रदा ने शुक्रवार को एक फिल्मी गाने के जरिए महिला मतदाताओं में जोश भरने की कोशिश की. आजम खान के सांसद चुने जाने के बाद और विधानसभा से उनके इस्तीफे के बाद रामपुर विधानसभा सीट खाली है.

  • अरविंद केजरीवाल के घर के सामने BJP कार्यकर्ताओं का प्रदर्शन, NRC को लेकर मनोज तिवारी पर दिया था बयान

    अरविंद केजरीवाल के घर के सामने BJP कार्यकर्ताओं का प्रदर्शन, NRC को लेकर मनोज तिवारी पर दिया था बयान

    अपने बयान में मुख्‍यमंत्री केजरीवाल ने कहा था कि अगर दिल्‍ली में एनआरसी लागू हुआ तो सबसे पहले बीजेपी सांसद मनोज तिवारी जाएंगे. मुख्‍यमंत्री केजरीवाल ने यह बात एक प्रेस कांफ्रेंस से निकलते वक्‍त कही थी. यह प्रेस कांफ्रेंस मुख्‍यमंत्री किराएदार बिजली योजना की घोषणा के लिए आयोजित की गई थी.

  • पीएम मोदी के स्वदेश लौटते ही विधानसभा चुनाव के उम्मीदवारों के नाम पर होगा मंथन, BJP मुख्यालय में बुलाई गई बैठक

    पीएम मोदी के स्वदेश लौटते ही विधानसभा चुनाव के उम्मीदवारों के नाम पर होगा मंथन, BJP मुख्यालय में बुलाई गई बैठक

    सूत्रों के अनुसार इस बार की बैठक में पार्टी कई नए फैसले कर सकती है. मसलन, पार्टी पुराने विधायकों का टिकट काट सकती है, साथ ही किसी परिवार से एक ही विधानसभा या संसद भेजने का नियम बनाया जा सकता है. हालांकि, ऐसा भी कहा जा रहा है कि मौजूदा विधायकों पर यह नियम लागू नहीं होगा. जैसे पूर्व केंद्रीय मंत्री चौधरी वीरेंद्र सिंह खुद राज्य सभा में हैं. उनके बेटे लोक सभा सांसद और पत्नी विधायक हैं.

  • Maharashtra Assembly Election: शिवसेना सांसद ने सीटों के बंटवारे की तुलना भारत-पाकिस्तान के बंटवारे से की, कहा - बेहतर होता कि हम...

    Maharashtra Assembly Election: शिवसेना सांसद ने सीटों के बंटवारे की तुलना भारत-पाकिस्तान के बंटवारे से की, कहा - बेहतर होता कि हम...

    शिवसेना नेता और महाराष्ट्र सरकार में मंत्री दिवाकर राउत के बयान का पार्टी के कद्दावर नेता संजय राउत ने समर्थन किया था. उन्होंने कहा था कि अगर अमित शाह जी और सीएम के सामने 50-50 सीट बंटवारे का फॉर्मूला तय किया गया था, तो उनका बयान गलत नहीं है. चुनाव साथ लड़ेंगे, क्यों नहीं लड़ेंगे. दरअसल मंत्री दिवाकर राउते ने एक मीडिया से बातचीत में कहा था कि अगर बीजेपी शिवसेना को आधी सीटें नहीं देती है तो गठबंधन टूट सकता है.

  • अचानक भरभराकर गिरा मंच, मध्यप्रदेश के पूर्व गृह मंत्री समेत बीजेपी के कई नेता गिरे; देखें VIDEO

    अचानक भरभराकर गिरा मंच, मध्यप्रदेश के पूर्व गृह मंत्री समेत बीजेपी के कई नेता गिरे; देखें VIDEO

    मध्यप्रदेश के सागर जिले के खुरई कस्बे में प्रदेश के पूर्व गृह मंत्री भूपेंद्र सिंह अचानक मंच टूटने से गिर पड़े. भूपेंद्र सिंह के साथ सांसद राजबहादुर सिंह सहित बीना के विधायक भी गिर गए. बीजेपी के हल्ला बोल धरना कार्यक्रम के दौरान यह घटना हुई. हालांकि इस हादसे में कोई गंभीर रूप से घायल नहीं हुआ है. इस घटना के बाद जल्द ही इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया.