NDTV Khabar

बेंगलुरु


'बेंगलुरु' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • सुरक्षा में सेंध : NIC कर्मचारियों के कम्प्यूटरों में आया एक मेल और क्लिक करते ही उड़ गया डेटा

    सुरक्षा में सेंध :  NIC कर्मचारियों के कम्प्यूटरों में आया एक मेल और क्लिक करते ही उड़ गया डेटा

    नेशनल इन्फार्मेटिक्स सेंटर (NIC) के कई कम्प्यूटरों में सेंधमारी का मामला सामने आया है. इसे सुरक्षा में बड़ी चूक माना जा रहा है. दिल्ली पुलिस (Delhi Police) की स्पेशल सेल ने सितंबर के शुरुआत में केस दर्ज किया था. इन कम्प्यूटरों में भारतीय सुरक्षा, नागरिकों और वीवीआईपी जैसे प्रधानमंत्री, राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार से जुड़ा डेटा रहता है. मिली जानकारी के अनुसार, बेंगलुरु की एक फर्म से यह साइबर अटैक हुआ था. NIC के कर्मचारियों को एक मेल आया था. जिसने उस मेल के लिंक को क्लिक किया, उसका डेटा गायब हो गया.

  • ड्रग्‍स मामले में कर्नाटक के पूर्व मंत्री के बेटे के बेंगलुरु स्थित बंगले पर छापा मारा गया: रिपोर्ट

    ड्रग्‍स मामले में कर्नाटक के पूर्व मंत्री के बेटे के बेंगलुरु स्थित बंगले पर छापा मारा गया: रिपोर्ट

    आदित्‍य इस मामले में आरोपी है और सीसीबी ने बेंगलुरू में ड्रग मामले को लेकर जब से जांच शुरू की है, तब से लापता है. पुलिस सूत्रों ने न्‍यूज एजेंसी पीटीआई को बताया, इस मामले में अब तब 15 लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया जा चुका है और नौ लोगों की गिरफ्तारी की जा चुकी है. 

  • ब्रिटेन के पूर्व प्रधानमंत्री विंस्टन चर्चिल पर बैंगलौर क्लब का 13 रुपये आज भी बकाया

    ब्रिटेन के पूर्व प्रधानमंत्री विंस्टन चर्चिल पर बैंगलौर क्लब का 13 रुपये आज भी बकाया

    सुप्रीम कोर्ट ने बुधवार को दिलचस्प फैसले में बताया है कि ग्रेट ब्रिटेन के पूर्व प्रधानमंत्री सर विंस्टन चर्चिल पर बैंगलोर क्लब का 13 रुपए आज भी बकाया है. दरअसल, जस्टिस आरएफ नरीमन, जस्टिस इंदिरा बनर्जी और जस्टिस नवीन सिन्हा की बेंच ने बेंगलुरु के सबसे पुराने क्लबों में से एक 'बैंगलोर क्लब' द्वारा वेल्थ टैक्स एक्ट के तहत टैक्स के भुगतान के मामले में फैसले में ये जानकारी दी है.

  • IIT JAM 2021 Admission: 10 सितंबर से शुरू होंगे आवेदन, जानिए कब होगी परीक्षा

    IIT JAM 2021 Admission: 10 सितंबर से शुरू होंगे आवेदन, जानिए कब होगी परीक्षा

    IIT JAM 2021 Admission: इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ साइंस (IISc) बेंगलुरु, IIT में एमएससी (MSc)  (दो वर्ष), संयुक्त एमएससी-पीएचडी, एमएससी-पीएचडी ड्यूल डिग्री और अन्य पोस्ट-ग्रेजुएट डिग्री कार्यक्रमों में एडमिशन के लिए ऑनलाइन पंजीकरण करने और IISc में इंटीग्रेटेड पीएचडी कार्यक्रमों के लिए आवेदन करने के लिए एप्लिकेशन विंडो खोलेगा.  योग्य उम्मीदवार एमएससी (MSc) के लिए ज्वॉइंट एडमिशन टेस्ट (JAM) के लिए 10 सितंबर से 15 अक्टूबर तक ऑनलाइन एप्लिकेशन के लिए आवेदन कर सकते हैं. 

  • संजना गलरानी ड्रग्स मामले हुईं गिरफ्तार, 'मुझसे शादी करोगे' कंटेस्टेंट के घर पड़ी थी रेड

    संजना गलरानी ड्रग्स मामले हुईं गिरफ्तार, 'मुझसे शादी करोगे' कंटेस्टेंट के घर पड़ी थी रेड

    संजना गलरानी (Sanjjanaa Galrani) को पूछताछ के लिए अपराध शाखा के कार्यालय ले जाया गया. इस बारे में बात करते हुए बेंगलुरु पुलिस के संयुक्त आयुक्त संदीप पाटिल ने कहा, "अदालत से सर्च वारंट मिलने के बाद, संजना के घर पर छापे मारे गए."

  • Real Singham: मज़दूरों के बच्चों को फ्री शिक्षा दे रहा पुलिस वाला, बोला- 'इन्हें नहीं बनने दूंगा मज़दूर...'

    Real Singham: मज़दूरों के बच्चों को फ्री शिक्षा दे रहा पुलिस वाला, बोला- 'इन्हें नहीं बनने दूंगा मज़दूर...'

    कर्नाटक (Karnataka) के बेंगलुरु (Bengaluru) में उप-निरीक्षक शांथप्पा जीदमनव्वर (Shanthappa Jademmanavr) उन प्रवासी श्रमिकों के बच्चों को पढ़ाते हैं जिनके पास ऑनलाइन कक्षाओं में भाग लेने के लिए स्मार्टफोन, लैपटॉप नहीं है.

  • IPL से पहले RCB ने खेला फुटबॉल मैच, विराट कोहली ने गोल मारकर ऐसे मनाया जश्न...

    IPL से पहले RCB ने खेला फुटबॉल मैच, विराट कोहली ने गोल मारकर ऐसे मनाया जश्न...

    IPL 2020: इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) की तैयारियां जोरों पर चल रही हैं. रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) ने भी प्रैक्टिस शुरू कर दी है. कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने भी प्रैक्टिस सेशन में हिस्सा लिया. 

  • बेंगलुरु में सामने आया कोरोना के री-इंफेक्शन का पहला मामला, जुलाई में ठीक हुई महिला फिर पॉजिटिव

    बेंगलुरु में सामने आया कोरोना के री-इंफेक्शन का पहला मामला, जुलाई में ठीक हुई महिला फिर पॉजिटिव

    इसे अपनी तरह का बेंगलुरु का पहला मामला बताया जा रहा है. एक 27 वर्षीय महिला जुलाई में कोरोना से संक्रमित पाई गई थी. रिकवर होने के बाद उन्हें अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया. अस्पताल के आधिकारिक बयान में कहा गया है कि महिला पर किए गए परीक्षणों से पता चलता है कि उसने कोरोनावायरस के प्रति कोई प्रतिरक्षा विकसित नहीं की थी.

  • स्पोर्ट्स ब्रा पहनकर पार्क में वर्कआउट कर रही एक्ट्रेस के साथ हुई बदसलूकी, तो ऋचा चड्ढा बोलीं- पाखंडी आंटियों...

    स्पोर्ट्स ब्रा पहनकर पार्क में वर्कआउट कर रही एक्ट्रेस के साथ हुई बदसलूकी, तो ऋचा चड्ढा बोलीं- पाखंडी आंटियों...

    कन्नड़ एक्ट्रेस सम्युक्ता हेगड़े (Samyuktha Hegde) ने कहा है कि बेंगलुरु के एक पब्लिक पार्क में उनके और उनकी दोस्तों के साथ गाली-गलौज और मारपीट की गई. आरोप है कि कांग्रेस नेत्री कविता रेड्डी (Kavitha Reddy) की अगुवाई में यह हमला किया गया.

  • बेंगलुरु मादक पदार्थ मामला: अभिनेत्री रागिनी द्विवेदी, 11 अन्य पर एनडीपीएस कानून के तहत मामला दर्ज

    बेंगलुरु मादक पदार्थ मामला: अभिनेत्री रागिनी द्विवेदी, 11 अन्य पर एनडीपीएस कानून के तहत मामला दर्ज

    बेंगलुरु पुलिस ने कन्नड़ फिल्म अभिनेत्री रागिनी द्विवेदी समेत 12 लोगों के खिलाफ मादक पदार्थ दुरुपयोग का एक मामला दर्ज किया है. पुलिस ने कहा कि ये लोग ड्रग तस्करों के माध्यम से पार्टियों में अनेक लोगों को नशीले पदार्थों की आपूर्ति करते थे. पुलिस ने कहा कि दो अलग-अलग मामलों में अब तक 13 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है और इनमें से छह लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है.

  • एक्ट्रेस का आरोप- स्पोर्ट्स ब्रा पहनने पर पार्क में की गई गाली-गलौज और मारपीट

    एक्ट्रेस का आरोप- स्पोर्ट्स ब्रा पहनने पर पार्क में की गई गाली-गलौज और मारपीट

    आरोप है कि कांग्रेस नेत्री कविता रेड्डी (Kavitha Reddy) की अगुवाई में यह हमला किया गया. बताया जा रहा है कि हमले की वजह एक्ट्रेस का स्पोर्ट्स ब्रा में वर्कआउट करना था. कविता रेड्डी ने आरोपों से इंकार किया है. उनका कहना है कि सम्युक्ता और उनकी दोस्त तेज आवाज में संगीत बजा रही थीं और सिक्योरिटी गार्ड से बदसलूकी कर रही थीं. उन्हें रोकने के दौरान झड़प हुई थी.

  • कन्नड़ एक्ट्रेस रागिनी द्विवेदी गिरफ्तार, ड्रग्स मामले में सामने आया नाम

    कन्नड़ एक्ट्रेस रागिनी द्विवेदी गिरफ्तार, ड्रग्स मामले में सामने आया नाम

    कन्नड़ फिल्मों की जानी-मानी अभिनेत्री रागिनी द्विवेदी (Ragini Dwivedi) को गिरफ्तार कर लिया है. रागिनी के बेंगलुरु स्थित घर पर आज (शुक्रवार) क्राइम ब्रांच ने छापा मारा था. ड्रग्स की सप्लाई, इस्तेमाल और खरीद फरोख्त के मामले में रागिनी से टीम पूछताछ कर रही है. ड्रग्स के अवैध व्यापार के सिलसिले में एक सरकारी कर्मचारी और एक रियल एस्टेट के व्यापारी की गिरफ्तारी के बाद रागिनी का नाम सामने आया था.

  • आईपीएल 2020: CRED होगा IPL का ऑफिशियल पार्टनर, बीसीसीआई ने किया ऐलान

    आईपीएल 2020: CRED होगा IPL का ऑफिशियल पार्टनर, बीसीसीआई ने किया ऐलान

    मौजूदा नवीनीकरण पर शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में उपाध्यक्ष वलीद बुखातिर ने कहा, ‘‘खिलाड़ियों से लेकर सहयोगी स्टाफ और फ्रेंचाइजी मालिकों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए हम प्रत्येक संभव एहतियात बरत रहे हैं और हमारा मुख्य लक्ष्य यह है कि पूरे टूर्नामेंट के दौरान जैविक रूप से सुरक्षित माहौल बना रहे.’’

  • बेंगलुरु पुलिस ने एक दिन में सॉल्व किया 11 साल के बच्चे की किडनैपिंग का केस

    बेंगलुरु पुलिस ने एक दिन में सॉल्व किया 11 साल के बच्चे की किडनैपिंग का केस

    इस बच्चे की मां ने समाचार एजेंसी एनएऩआई से बात करते हुए कहा, 'उन्होंने हमसे 2 करोड़ रु. मांगे और पुलिस से संपर्क नहीं करने के लिए कहा, लेकिन हमने किया और पुलिस ने पूरे शहर में गहन जांच की और अपहरणकर्ताओं को पकड़ा.'

  • एक व्यक्ति से 26.5 लाख रुपये की लूट के मामले में उप निरीक्षक समेत दो गिरफ्तार

    एक व्यक्ति से 26.5 लाख रुपये की लूट के मामले में उप निरीक्षक समेत दो गिरफ्तार

    पुलिस ने बताया कि कुमारस्वामी जब​ सुबह में चिक्कापेट मेट्रो स्टेशन पहुंचा तभी यह घटना हुयी. उन्होंने बताया कि तीन लोगों ने उसे रोका और एक कार में उसका अपहरण कर लिया. उन लोगों ने उसका मोबाइल फोन छीन लिया और उसे बंद कर दिया.

  • शेयरचैट ने किया सर्किल इंटरनेट का अधिग्रहण

    शेयरचैट ने किया सर्किल इंटरनेट का अधिग्रहण

    शेयरचैट (Share Chat) ने बेंगलुरु की कंपनी सर्किल इंटरनेट (Circle Internet) का अधिग्रहण किया है. इस सौदे की राशि का खुलासा नहीं किया गया है. इस अधिग्रहण से घरेलू सोशल मीडिया ऐप को अपने मंच पर ‘हाइपरलोकल’ सामग्री को बेहतर करने में मदद मिलेगी. सर्किल इंटरनेट को 2018 में उचित कुमार, गौरव अग्रवाल तथा शशांक शेखर (शेयरचैट के पूर्व कार्यकारी) ने शुरू किया था.

  • NIA ने ISIS के साथ संबंधों के आरोप में बेंगलुरु के डॉक्टर को गिरफ्तार किया

    NIA ने ISIS के साथ संबंधों के आरोप में बेंगलुरु के डॉक्टर को गिरफ्तार किया

    एम एस रमैया मेडिकल कॉलेज में कार्यरत 28 साल के अब्दुर रहमान को सोमवार को इस्लामिक स्टेट खुरासान प्रोविंस (ISKP) मामले में एजेंसी द्वारा की जा रही जांच के सिलसिले में हिरासत में लिया गया है. राष्ट्रीय राजधानी के ओखला विहार, जामिया नगर से कश्मीरी दंपति, जहांजैब सामी वानी और उसकी पत्नी हिना बशीर बेग की गिरफ्तारी के बाद मार्च, 2020 में आईएसकेपी मामला दिल्ली पुलिस विशेष प्रकोष्ठ ने दर्ज किया था. 

  • बंगाल में कोविड-19 से ठीक हुए प्रवासी मजदूर अब कर रहे हैं संक्रमित लोगों की मदद

    बंगाल में कोविड-19 से ठीक हुए प्रवासी मजदूर अब कर रहे हैं संक्रमित लोगों की मदद

    बंगाल में COVID-19 से ठीक हुए लोगों के एक समूह को सरकारी अस्पतालों में डॉक्टरों और नर्सों को वायरस से संक्रमित लोगों की देखभाल में मदद करने के लिए रखा गया है.  उनमें से कई प्रवासी मजदूर हैं जो पहले गुजरात में टाइल कारखानों में, चेन्नई में निर्माण उद्योग में या बेंगलुरु में होटलों में काम करते थे.  अब उन्हें एक नया काम मिला है ये अब COVID-19 आईसीयू में फंसे मरीजों के लिए गैर-मेडिकल काम करते हैं.  बंगाल सरकार की तरफ से उन्हें वजीफा भी दिया जा रहा है.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com