NDTV Khabar

बेंगलुरू


'बेंगलुरू' - 548 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • अजीम प्रेमजी की याचिका पर जल्द सुनवाई के लिए तैयार हुआ सुप्रीम कोर्ट

    अजीम प्रेमजी की याचिका पर जल्द सुनवाई के लिए तैयार हुआ सुप्रीम कोर्ट

    सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) विप्रो (Wipro) के संस्थापक अजीम प्रेमजी (Azim Premji) और उनकी पत्नी की याचिका पर जल्द सुनवाई के लिए तैयार है. सीजेआई एसए बोबडे ने कहा कि याचिका पर अगले हफ्ते सुनवाई करेंगे. कर्नाटक हाईकोर्ट के फैसले को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी गई है. अमानत में खयानत के मामले में बेंगलुरू की अदालत ने समन जारी किए थे. अदालत के समन को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी गई है.

  • डॉक्‍टर्स और ICU बेड: केंद्र की मदद से कोरोना के खिलाफ दिल्‍ली की 'जंग' को मिली मजबूती..

    डॉक्‍टर्स और ICU बेड: केंद्र की मदद से कोरोना के खिलाफ दिल्‍ली की 'जंग' को मिली मजबूती..

    गृह मंत्रालय के सूत्रों के अनुसार, कम से 45 डॉक्‍टर और 160 पैरामेडिकल स्‍टाफ देश की राजधानी पहुंच गए हैं. शेष 30 डॉक्टरों और 90 पैरामेडिकल के भी इस सप्‍ताह के अंत तक पहुंचने की संभावना है.

  • महिला पार्षदों के साथ हाथापाई के बाद विवादों में घिरे भाजपा विधायक

    महिला पार्षदों के साथ हाथापाई के बाद विवादों में घिरे भाजपा विधायक

    राज्य की कांग्रेस इकाई ने वीडियो साझा करते हुए ट्वीट किया, ''''तेराडाल से विधायक सिद्दू सावड़ी द्वारा नगर चुनावों के दौरान महिलाओं पर हमला किया जाना पूरे राज्य के लिये शर्म की बात है.'''' पार्टी ने मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा और गृह मंत्री बसावराज बोम्मई से मामले को गंभीरता से लेते हुए दोषियों को गिरफ्तार करने की मांग की .

  • कर्नाटक उपचुनाव: आर.आर. नगर, सिरा विस सीट पर मतगणना जारी, परिणाम जल्द आने की संभावना

    कर्नाटक उपचुनाव: आर.आर. नगर, सिरा विस सीट पर मतगणना जारी, परिणाम जल्द आने की संभावना

    कर्नाटक में बेंगलुरू शहरी जिला स्थित राजराजेश्वरी नगर और तुमकुरु जिले की सिरा विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव के लिए मतगणना जारी है. चुनाव अधिकारियों ने मंगलवार को बताया कि मतगणना सुबह आठ बजे शुरू हुई थी और आज दोपहर तक परिणाम आने की संभावना है. दोनों सीटों पर तीन नवम्बर को मतदान हुआ था. कोविड-19 महामारी के बीच सिरा और आर.आर. नगर में क्रमश: 82.31 प्रतिशत और 45.24 प्रतिशत मतदान हुआ था.

  • कर्नाटक में तेज हुआ मास्क पहनो या जुर्माना भरो अभियान

    कर्नाटक में तेज हुआ मास्क पहनो या जुर्माना भरो अभियान

    कर्नाटक हाईकोर्ट के निर्देश के बाद प्रशासन ने राज्य में मास्क पहनो या जुर्माना भरो अभियान तेज़ कर दिया है. बेंगलुरू में सिटी पुलिस को भी म्युनिसिपल कॉरपोरेशन के मार्शलों के साथ मास्क अभियान पर लगाया गया है.

  • बेंगलुरू में पब मालिक की गोली मारकर हत्या, क्या शहर में दोबारा पैर फैलाने की कोशिश कर रहा अंडरवर्ल्ड?

    बेंगलुरू में पब मालिक की गोली मारकर हत्या, क्या शहर में दोबारा पैर फैलाने की कोशिश कर रहा अंडरवर्ल्ड?

    बता दें कि हाल ही में देश के कुख्यात अंडरवर्ल्ड सरगना रवि पुजारी को कर्नाटक पुलिस अफ्रीकी देश सेनेगल से पकड़ कर लाई है. रवि पुजारी बेंगलुरु और दूसरे शहरों में रियल स्टेट और लीकर पर कब्जे की कोशिश करता रहा है.

  • भ्रष्टाचार के आरोपों को लेकर कांग्रेस ने कर्नाटक के मुख्यमंत्री का इस्तीफा मांगा

    भ्रष्टाचार के आरोपों को लेकर कांग्रेस ने कर्नाटक के मुख्यमंत्री का इस्तीफा मांगा

    सिंघवी ने कहा, ‘‘इससे पूरे देश की चेतना को झटका लगा है लेकिन लगता है कि भाजपा चेतनाहीन है.’’ सिंघवी ने दावा किया कि कोलकाता में एक फर्जी कंपनी के माध्यम से रिश्वत मांगी गयी और भुगतान किया गया . उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचार निरोधक कानून और धनशोधन निरोधक कानून लगाया जाना चाहिए और आरोपों की जांच की जानी चाहिए.

  • मांग में सुधार के बाद भी जुलाई-सितंबर में 35 प्रतिशत घटी आवासीय इकाइयों की बिक्री : रिपोर्ट

    मांग में सुधार के बाद भी जुलाई-सितंबर में 35 प्रतिशत घटी आवासीय इकाइयों की बिक्री : रिपोर्ट

    लॉकडाउन (Lockdown) हटाए जाने के बाद मांग में सुधार होने के बावजूद भी जुलाई से सितंबर के दौरान देश के सात प्रमुख शहरों में आवासीय इकाइयों की बिक्री सालाना आधार पर 35 प्रतिशत घट कर 50,983 इकाइयों पर आ गयी है. एक रिपोर्ट में यह जानकारी दी गयी है. डेटा का विश्लेषण करने वाली कंपनी प्रॉप इक्विटी ने कहा कि सालभर पहले इसी अवधि के दौरान देश के सात प्रमुख शहरों ‘दिल्ली-एनसीआर, मुंबई महानगर क्षेत्र (एमएमआर), चेन्नई, कोलकाता, बेंगलुरू, हैदराबाद और पुणे’ में 78,472 इकाइयों की बिक्री हुई थी.

  • मास्क न पहनने को लेकर मार्शलों और दो आदमियों के बीच जमकर हाथापाई

    मास्क न पहनने को लेकर मार्शलों और दो आदमियों के बीच जमकर हाथापाई

    मास्क पहनने के नियम का उल्लंघन करने पर जुर्माना न देने पर बेंगलुरु नगर निगम के मार्शल और दो आदमियों के बीच हाथापाई हो गई. वायरल वीडियो में बेंगलुरू के के आर पुरम इलाके में नगर निगम के मार्शल के साथ उलझते हुए आदमी बिना मास्क के देखे गए. आदमियों में से एक ने मार्शल को जूते से मारा यहां तक कि आदमी ने मार्शल को हेलमेट से भी मारा. इस लड़ाई के चलते सड़क पर लंबा जाम लग गया. बाद में अधिकारियों के हस्तक्षेप करने के बाद मामला शांत हुआ.  

  • BJP सांसद तेजस्वी सूर्या के बेंगलुरू को लेकर दिए गए बयान पर कांग्रेस ने कार्रवाई की मांग की

    BJP सांसद तेजस्वी सूर्या के बेंगलुरू को लेकर दिए गए बयान पर कांग्रेस ने कार्रवाई की मांग की

    भाजपा सांसद तेजस्वी सूर्या (Tejasvi Surya) के बेंगलुरू को लेकर दिए गए बयान के बाद कांग्रेस हमलावर हो गयी है. तेजस्वी सूर्या ने रविवार को दावा किया था कि बेंगलुरू आतंकवादी गतिविधियों (Terror Activites) का केंद्र बन गया है.

  • BJP सांसद तेजस्वी सूर्या बोले- आतंकी गतिविधियों का अड्डा बन गया बेंगलुरू, NIA के दफ्तर की मांग 

    BJP सांसद तेजस्वी सूर्या बोले- आतंकी गतिविधियों का अड्डा बन गया बेंगलुरू, NIA के दफ्तर की मांग 

    सूर्या ने दावा किया कि आतंकी संगठन शहर को अपनी गतिविधियों का केंद्र बनाना चाहते हैं. सूर्या ने कहा कि दो दिन पहले उन्होंने इस सिलसिले में गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की और बेंगलुरू में एनआईए का कार्यालय खोलने का आग्रह किया, जो आधुनिक सुविधाओं से लैस हो और जहां पर्याप्त संख्या में कर्मचारी हों.

  • सुप्रीम कोर्ट ने कैंसिल की NLAT 2020 परीक्षा, NLSIU में इस तरह दिया जाएगा एडमिशन

    सुप्रीम कोर्ट ने कैंसिल की NLAT 2020 परीक्षा, NLSIU में इस तरह दिया जाएगा एडमिशन

    सुप्रीम कोर्ट ने नेशनल लॉ स्कूल ऑफ इंडिया यूनिवर्सिटी (NLSIU), बेंगलुरू  द्वारा अलग से प्रवेश परीक्षा एनएलएटी-2020 (NLAT 2020) आयोजित करने पर अपना अंतिम फैसला सुना दिया है. सुप्रीम कोर्ट ने (NLSIU), बेंगलुरू द्वारा एक अलग परीक्षा (NLAT) के आयोजन को मंजूर नहीं किया है और 12 सितंबर को हुई NLAT 2020 परीक्षा को खारिज करने का फैसला सुना दिया है. सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि NLSUI को CLAT 2020 के अनुसार अक्टूबर तक दाखिले करने होंगे. इस बार CLAT 2020 परीक्षा 28 सितंबर को देशभर में आयोजित की जाएगी. 

  • NLSIU की NLAT 2020 परीक्षा के खिलाफ याचिका पर कब सुनाया जाएगा फैसला? SC ने बताया

    NLSIU की NLAT 2020 परीक्षा के खिलाफ याचिका पर कब सुनाया जाएगा फैसला? SC ने बताया

    उच्चतम न्यायालय ने बृहस्पतिवार को कहा कि एनएलएसआईयू (NLSIU) द्वारा अलग से प्रवेश परीक्षा एनएलएटी-2020 (NLAT 2020) आयोजित करने के फैसले के खिलाफ दायर याचिकाओं पर 21 सितंबर को आदेश सुनाया जायेगा. न्यायमूर्ति अशोक भूषण की अध्यक्षता वाली पीठ ने नेशनल लॉ स्कूल ऑफ इंडिया यूनिवर्सिटी (NLSIU), बेंगलुरू के पूर्व कुलपति आर वेंकट राव और एक छात्र के पिता की याचिका पर सुनवाई पूरी करते हुये कहा कि इस पर 21 सितंबर को आदेश सुनाया जायेगा.

  • ड्रग्‍स मामले में कर्नाटक के पूर्व मंत्री के बेटे के बेंगलुरु स्थित बंगले पर छापा मारा गया: रिपोर्ट

    ड्रग्‍स मामले में कर्नाटक के पूर्व मंत्री के बेटे के बेंगलुरु स्थित बंगले पर छापा मारा गया: रिपोर्ट

    आदित्‍य इस मामले में आरोपी है और सीसीबी ने बेंगलुरू में ड्रग मामले को लेकर जब से जांच शुरू की है, तब से लापता है. पुलिस सूत्रों ने न्‍यूज एजेंसी पीटीआई को बताया, इस मामले में अब तब 15 लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया जा चुका है और नौ लोगों की गिरफ्तारी की जा चुकी है. 

  • कर्नाटक ड्रग्‍स मामला: एक्‍ट्रेस रागिनी द्विवेदी पांच दिन की पुलिस कस्‍टडी में, कांस्‍टेबल के बेटे सहित 28 गिरफ्तार

    कर्नाटक ड्रग्‍स मामला: एक्‍ट्रेस रागिनी द्विवेदी पांच दिन की पुलिस कस्‍टडी में, कांस्‍टेबल के बेटे सहित 28 गिरफ्तार

    बेंगलुरू पुलिस के डीसीपी डी.श्रनप्‍पा ने बताया, 'हमने दो बड़े ड्रग्स पेडलर्स को गिरफ्तार किया है उनमें से एक का नाम केवल लोहित है जो नाइजीरिया के पेडलर्स से ड्रग्‍स लेता था और सप्लाई करता था बाद में उसने एक वेबसाइट से खरीदकर बेचना शरू कर दिया. उधर कन्नड़ फिल्मो की अभिनेत्री रागिनी द्विवेदी को क्राइम ब्रांच ने 5 दिनों की हिरासत में लिया है.

  • बेंगलुरू में COVID-19 संक्रमितों का आंकड़ा एक लाख के पार, एक दिन में 2,948 नए केस आए

    बेंगलुरू में COVID-19 संक्रमितों का आंकड़ा एक लाख के पार, एक दिन में 2,948 नए केस आए

    कर्नाटक में पिछले 24 घंटों में 93 लोगों की वायरस से मौत हुई है. राज्य में अब तक कोरोना से 4,522 मौतें दर्ज की हई है. बेंगलुरू में COVID-19 से अब तक 1,635 लोगों की जान गई है. पिछले कुछ हफ्तों में  कोरोना के मामले में आई तेजी को देखते हुए राज्य सरकार ने कंटेनमेंट ज़ोन को फिर से परिभाषित किया है. राज्य में 37,863 कंटेनमेंट ज़ोन हैं, जिसमें से अकेले 16,669 कंटेनमेंट ज़ोन राजधानी में हैं. 

  • 'माही मैनेजमेंट' से धोनी ने 'हिन्दुस्तान' के युवाओं के सामने खड़ी की नज़ीर

    'माही मैनेजमेंट' से धोनी ने 'हिन्दुस्तान' के युवाओं के सामने खड़ी की नज़ीर

    यह 'माही मैनेजमेंट' का अपना नज़रिया था और वर्तमान में जीने के नज़रिये से माही सीढ़ी-दर-सीढ़ी चढ़ते गए. ऐसा मैनेजमेंट, जिसे बाद में साल 2011 में बेंगलुरू के IFIM बिज़नेस स्कूल में पाठ्यक्रम में शामिल किया गया. इसे पाठ्यक्रम में धोनी की नेतृत्व क्षमता के बारे में एक अनिवार्य पेपर के रूप में शामिल किया गया

  • वरिष्ठ कन्नड़ पत्रकार सोमशेखर यादवट्टी की कोरोना वायरस संक्रमण से मृत्यु

    वरिष्ठ कन्नड़ पत्रकार सोमशेखर यादवट्टी की कोरोना वायरस संक्रमण से मृत्यु

    कन्नड़ अखबार से जुड़े वरिष्ठ पत्रकार सोमशेखर यादवट्टी की बेंगलुरू के एक निजी अस्पताल में कोरोना वायरस संक्रमण के कारण मृत्यु हो गई. वह 49 साल के थे. पारिवारिक सूत्रों ने रविवार को यह जानकारी दी. उन्हें बेचैनी की शिकायत के बाद शनिवार को एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था. जांच में उनके कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई थी. पारिवारिक सूत्रों ने बताया कि बाद में रात में उनका निधन हो गया.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com