NDTV Khabar

बेंगलुरू आरएसएस


'बेंगलुरू आरएसएस' - 5 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • मानहानि के मामले में कोर्ट से जमानत मिलने के बाद बोले राहुल गांधी- आक्रमण हो रहा है, मजा आ रहा है

    मानहानि के मामले में कोर्ट से जमानत मिलने के बाद बोले राहुल गांधी- आक्रमण हो रहा है, मजा आ रहा है

    गौरतलब है कि राहुल ने एक दिन पहले ही एक भावुक पत्र लिखकर पार्टी अध्यक्ष के पद से इस्तीफा दिया था. कांग्रेस नेता पर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के एक कार्यकर्ता ने 2017 में बेंगलुरू की पत्रकार गौरी लंकेश की हत्या को आरएसएस से जोड़ने को लेकर मानहानि का मामला दर्ज कराया था. आरएसएस ध्रुतिमन जोशी ने अपनी याचिका में कहा था कि लंकेश की हत्या के मुश्किल से 24 घंटों के बाद ही राहुल गांधी ने हत्या के लिए आरएसएस और उसकी विचारधारा को जिम्मेदार ठहरा दिया था. महाराष्ट्र में राहुल गांधी के खिलाफ किसी आरएसएस कार्यकर्ता द्वारा दायर की गई यह दूसरी याचिका है. इससे पहले 2014 में, एक स्थानीय कार्यकर्ता राजेश कुंते ने महात्मा गांधी की हत्या के लिए कथित रूप से आरएसएस पर आरोप लगाने के लिए राहुल के खिलाफ याचिका दायर की थी. वह मामला ठाणे में भिवंडी अदालत में लंबित है.

  • पेशे से वकील, सोशल मीडिया एक्सपर्ट और युवा नेता हैं तेजस्वी सूर्या

    पेशे से वकील, सोशल मीडिया एक्सपर्ट और युवा नेता हैं तेजस्वी सूर्या

    28 साल के तेजस्वी सूर्या (Tejasvi surya) दक्षिणी बेंगलुरु से बीजेपी (BJP) के टिकट पर चुनाव लडेंगे. बीजेपी द्वारा उन्हें टिकट दिए जाने के बाद से ही वह सुर्खियों में हैं. दक्षिण बेंगलुरू लोकसभा (Bangalore South Loksabha Seat) की प्रतिष्ठित सीट मानी जाती है, ऐसे में एक 28 साल के युवा पर भरोसा करके बीजेपी ने बड़ा दाव खेला है. सूर्या को टिकट मिलने के बाद मंगलवार को दिन भर गूगल पर 'तेजस्वी सूर्या' (Tejasvi surya) कीवर्ड ट्रेंड किया. बुधवार को तेजस्वी सूर्या ने एक तस्वीर ट्वीट की जिसपर लिखा है- ''कृपया मुझे हेड बॉय के लिए चुने.'' इस तस्वीर को शेयर करते हुए उन्होंने लिखा, '' जब मैंने स्कूल में हेड बॉय के लिए चुनाव लड़ा, तो मेरा चुनाव चिन्ह शेर था. इस बार, मुझे एक शेर - पीएम के साथ काम करने का अवसर मिला है.''

  • मानहानि मामला: बढ़ी शशि थरूर की मुश्किलें, कोर्ट करेगा सुनवाई, पीएम मोदी को बताया था 'बिच्छू'

    मानहानि मामला: बढ़ी शशि थरूर की मुश्किलें, कोर्ट करेगा सुनवाई, पीएम मोदी को बताया था 'बिच्छू'

    राजीव बब्बर ने पटियाला कोर्ट में याचिका दाखिल की थी, जिस पर संज्ञान लेते हुए कोर्ट ने सुनवाई की. अगली सुनवाई में राजीव बब्बर को शिकायत की गवाही की लिस्ट कोर्ट में पेश करनी होगी. दिल्ली भाजपा नेता राजीव बब्बर ने अपनी याचिका में कोर्ट में कहा कि शशि थरूर के इस बयान से भाजपा कार्यकर्ताओं, आरएसएस कार्यकर्ताओं और प्रधानमंत्री मोदी के समर्थकों को गहरा धक्का लगा है।

  • बेंगलुरू में RSS कार्यकर्ता की दिनदहाड़े खंजरों से हत्या के बाद संघ ने किया बंद का ऐलान

    बेंगलुरू में RSS कार्यकर्ता की दिनदहाड़े खंजरों से हत्या के बाद संघ ने किया बंद का ऐलान

    रविवार को बेंगलुरू में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के एक कार्यकर्ता की दो लोगों द्वारा दिनदहाड़े बेहद नृशंस तरीके से की गई हत्या के विरोध में आहूत बंद के मद्देनज़र सोमवार को शहर के कुछ हिस्सों में निषेधाज्ञा लागू कर दी गई है.

  • बेंगलुरू : आरएसएस कार्यकर्ता को दिनदहाड़े खंजरों से गोदकर मार डाला

    बेंगलुरू : आरएसएस कार्यकर्ता को दिनदहाड़े खंजरों से गोदकर मार डाला

    मिली जानकारी के मुताबिक, रुद्रेश नामक यह कार्यकर्ता रविवार को आरएसएस की पास ही के इलाके में हुई बैठक से अपनी मोटरसाइकिल पर लौट रहा था, तभी दोपहर लगभग 12:45 बजे व्यस्त कमर्शियल स्ट्रीट पर बने बाज़ार के निकट उस पर एक अन्य मोटरसाइकिल पर सवार दो लोगों ने अचानक हमला कर दिया. दोनों हमलावर हेलमेट पहने हुए थे. उन्होंने पहले रुद्रेश को मोटरसाइकिल से नीचे गिरा दिया, और फिर छोटी तलवारों, या बड़े खंजरों से गोद डाला.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com