NDTV Khabar

बेंगलुरू टेस्ट


'बेंगलुरू टेस्ट' - 64 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • शिवराज सिंह बोले- बागी विधायक अपनी मर्जी से बेंगलुरू में, MP आए तो खतरे में पड़ जाएगी जान 

    शिवराज सिंह बोले- बागी विधायक अपनी मर्जी से बेंगलुरू में, MP आए तो खतरे में पड़ जाएगी जान 

    Madhya Pradesh Crisis: चौहान ने कहा, "यदि बागी विधायक मध्य प्रदेश वापस आते हैं तो उनकी जान खतरे में पड़ जाएगी. सरकार नहीं चाहती है कि वे विधानसभा पहुंचें.सिंधिया के काफिले पर हमला किया गया. क्या वे अपनी जान की परवाह किए बिना यहां आते?

  • कमलनाथ की सरकार जाएगी या बच जाएगी? सुप्रीम कोर्ट में आज अहम सुनवाई, बागी विधायकों की बेंगलुरु में प्रेस कॉन्फ्रेंस, 10 बड़ी बातें

    कमलनाथ की सरकार जाएगी या बच जाएगी? सुप्रीम कोर्ट में आज अहम सुनवाई, बागी विधायकों की बेंगलुरु में प्रेस कॉन्फ्रेंस, 10 बड़ी बातें

    मध्य प्रदेश की राजनीति के लिए आज अहम दिन है. कोरोना वायरस के चलते मध्य प्रदेश विधानसभा को 26 मार्च तक स्थगित कर दिया गया है. लेकिन इसकी शिकायत को लेकर बीजेपी नेता शिवराज सिंह चौहान की याचिका पर आज सुप्रीम कोर्ट सुनवाई करेगा. उधऱ कांग्रेस के बागी विधायक जो इस समय बेंगलुरू में हैं उन्होंने प्रेस क़ॉन्फ्रेंस की है. इससे पहले सोमवार को राज्यपाल लालजी टडन के सीएम कमलनाथ को लिखे दूसरे पत्र के बावजूद भी आज मध्य प्रदेश में फ्लोर टेस्ट की कोई संभावना नहीं है. कोरोना वायरस को लेकर सदन को 26 मार्च स्थगित करने का कल ही फैसला हो चुका है. वहीं आज इस मामले को लेकर बीजेपी नेता और पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में आज सुनवाई होनी है. चौहान ने अपनी याचिका में कहा है कि कमलनाथ सरकार के पास सत्ता में बने रहने का ‘कोई नैतिक, कानूनी, लोकतांत्रिक और संवैधानिक अधिकार’ नहीं रह गया है. सोमवार को तेजी से हुए घटनाक्रम में चौहान और बीजेपी के नौ विधायकों ने विधानसभा अध्यक्ष एनपी प्रजापति के राज्यपाल लालजी टंडन के निर्देशों का उल्लंघन करते हुए शक्ति परीक्षण कराए बिना 26 मार्च तक विधानसभा की कार्यवाही स्थगित किये जाने के तुरंत बाद शीर्ष अदालत का दरवाजा खटखटाया.

  • भारत vs अफगानिस्‍तान टेस्‍ट: विराट कोहली की गैरमौजूदगी पर यह बोले विपक्षी कप्‍तान असगर स्टैनिकजई

    भारत vs अफगानिस्‍तान टेस्‍ट: विराट कोहली की गैरमौजूदगी पर यह बोले विपक्षी कप्‍तान असगर स्टैनिकजई

    टीम के कप्तान असगर स्टैनिकजई का मानना है कि उनके ‘विश्वस्तरीय’ स्पिनर 14 जून से बेंगलुरू में होने वाले टेस्ट में भारत की मजबूत बल्‍लेबाजी को कड़ी चुनौती पेश करेंगे. अफगानिस्तान टेस्ट क्रिकेट में अपना बहुप्रतीक्षित पदार्पण चिन्नास्वामी स्टेडियम में करेगा. स्टैनिकजई ने कहा कि उनका लक्ष्य भारतीय टीम को चुनौती पेश करना है जो अपने नियमित कप्तान विराट कोहली के बिना इस मैच में उतरेगी.

  • भारत-अफगानिस्तान के बीच पहले टेस्ट मैच का गवाह बनेगा ये स्टेडियम, आज हो सकता है ऐलान

    भारत-अफगानिस्तान के बीच पहले टेस्ट मैच का गवाह बनेगा ये स्टेडियम, आज हो सकता है ऐलान

    बीसीसीआई ने पिछले महीने घोषणा की थी कि वह अफगानिस्तान के पदार्पण टेस्ट मैच की मेजबानी करेगा.

  • बेंगलुरु : डॉक्टरों और टेस्ट लैब के बीच तगड़ी सांठ-गांठ का पर्दाफाश

    बेंगलुरु : डॉक्टरों और टेस्ट लैब के बीच तगड़ी सांठ-गांठ का पर्दाफाश

    बेंगलुरू में कुछ डॉक्टरों और डायगनोस्टिक सेंटर के बीच सांठ-गांठ के एक बड़े रैकेट का ख़ुलासा हुआ है. ये ख़ुलासा कुछ डॉक्टरों और टेस्ट सेंटर पर इनकम टैक्स के छापे के बाद हुआ.

  • INDIA VS SRI LANKA: श्रीलंकाई खिलाड़ियों की 'बेजा हरकत' ..और भड़क गए कमेंटेटर साइमन डोल!

    INDIA VS SRI LANKA: श्रीलंकाई खिलाड़ियों की 'बेजा हरकत' ..और भड़क गए कमेंटेटर साइमन डोल!

    हालात और मजबूरी कुछ ऐसी हरकत करने पर मजबूर कर देती है, जिसे खेल में बिल्कुल भी उचित नहीं माना जाता। ईडन गार्डन में श्रीलंका के खिलाफ खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के चौथे दिन श्रीलंकाई खिलाड़ियों ने ड्रेसिंग रूम से ऐसी हरकत की, जब कभी ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्‍टीव स्मिथ ने बेंगलुरू में की थी.

  • IPL 2017: फिट हुए विराट कोहली! कर रहे हैं वापसी, जानिए फिटनेस के लिए की कितनी टफ कोशिशें

    IPL 2017: फिट हुए विराट कोहली! कर रहे हैं वापसी, जानिए फिटनेस के लिए की कितनी टफ कोशिशें

    रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू के कप्तान विराट कोहली मार्च में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए तीसरे टेस्ट मैच के दौरान चोटिल हो गए थे. दरअसल इस मैच में उनके कंधे में चोट आई थी. इसी कारण वह इस सीरीज का फाइनल मैच भी नहीं खेल पाए थे. लेकिन इसके बावजूद भारतीय टीम ने इस सीरीज में जीत दर्ज की थी. अपनी इस चोट के कारण ही विराट इंडियन प्रीमियर लीग के पहले तीन मैच नहीं खेल पाएं हैं. लेकिन बीसीसीआई ने गुरूवार को यह घोषित कर दिया कि विराट कोहली अब पूरी तरह से फिट हैं और शुक्रवार को बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में मुंबई इंडियंस के खिलाफ मैच खेलेंगे.

  • INDvsAUS: DRS विवाद पर फिर बयानबाजी, स्‍टीव स्मिथ बोले-कोहली का बयान गलत, विराट बोले-जो कहा, उस पर खेद नहीं है

    INDvsAUS: DRS विवाद पर फिर बयानबाजी, स्‍टीव स्मिथ बोले-कोहली का बयान गलत, विराट बोले-जो कहा, उस पर खेद नहीं है

    भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बेंगलुरू में हुए दूसरे टेस्ट मैच के दौरान उठे निर्णय समीक्षा प्रणाली (DRS) के मुद्दे को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) और क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (CA) ने आपसी बातचीत से सुलझा लिया है, लेकिन बुधवार को संवाददाताओं से बातचीत के दौरान यह मसला एक बार चर्चा का विषय बना. खास बात यह है कि DRS के मसले पर दोनों टीमों के कप्तान, विराट कोहली और स्‍टीव स्मिथ फिर आमने-सामने दिखे.

  • INDvsAUS: बेंगलुरू की पिच भी नहीं जीत पाई मैच रैफरी क्रिस ब्रॉड का दिल, औसत से निम्‍न श्रेणी का करार दिया

    INDvsAUS: बेंगलुरू की पिच भी नहीं जीत पाई मैच रैफरी क्रिस ब्रॉड का दिल, औसत से निम्‍न श्रेणी का करार दिया

    पुणे के बाद बेंगलुरू के चिन्‍नास्‍वामी स्‍टेडियम की पिच भी भारत-ऑस्‍ट्रेलिया टेस्‍ट सीरीज के मैच रेफरी क्रिस ब्रॉड का दिल नहीं जीत पाई है. इंग्‍लैंड के पूर्व ओपनर और मौजूदा सीरीज में मैच रैफरी की भूमिका निभा रहे ब्रॉड ने बेंगलुरू में खेले गये दूसरे टेस्ट मैच की पिच को ‘औसत से निम्न श्रेणी’ की करार दिया.

  • INDvsAUS : ऑस्ट्रेलियाई न्यूजपेपर ने विराट कोहली और कोच अनिल कुंबले पर लगाए सनसनीखेज आरोप...!

    INDvsAUS : ऑस्ट्रेलियाई न्यूजपेपर ने विराट कोहली और कोच अनिल कुंबले पर लगाए सनसनीखेज आरोप...!

    भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बेंगलुरू में खेल गए चार टेस्ट मैचों की सीरीज के दूसरे मैच से शुरू हुआ डीआरएस विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है. मीडिया और कई खिलाड़ियों के बीच इसकी चर्चा अब भी जारी है. इस बीच एक ऑस्ट्रेलियाई न्यूजपेपर ने तो इससे हटकर टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली और कोच अनिल कुंबले को ही निशाने पर ले लिया है और उन पर कई सनसनीखेज आरोप लगा दिए हैं...

  • INDvsAUS : ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अंतिम दो टेस्ट के लिए कुछ ऐसी है टीम इंडिया, हार्दिक पांड्या को रिलीज किया...

    INDvsAUS : ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अंतिम दो टेस्ट के लिए कुछ ऐसी है टीम इंडिया, हार्दिक पांड्या को रिलीज किया...

    भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच जारी डीआरएस विवाद के बीच दोनों टीमें अंतिम दो टेस्ट मैचों की तैयारियों में व्यस्त हैं. हो भी क्यों न सीरीज रोमांचक दौरे में जो पहुंच गई है. दोनों ही टीमें एक-एक टेस्ट मैच जीत चुकी हैं. मतलब अब सीरीज विजेता का फैसला अंतिम दो टेस्ट में मिली जीत और हार से होगा. बेंगलुरू टेस्ट में शानदार प्रदर्शन के बाद अंतिम दो मैचों के लिए टीम इंडिया की घोषणा कर दी गई है. आइए जानते हैं कि इसमें कौन-कौन शामिल हैं...

  • सुनील गावस्कर ने स्मिथ के खिलाफ कार्रवाई नहीं करने के लिए ICC को लताड़ा, कहा- यदि विराट ऐसा करें तो क्या होगा!

    सुनील गावस्कर ने स्मिथ के खिलाफ कार्रवाई नहीं करने के लिए ICC को लताड़ा, कहा- यदि विराट ऐसा करें तो क्या होगा!

    भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बेंगलुरू में खेला गया टेस्ट मैच कंगारू कप्तान स्टीव स्मिथ के डीआरएस (डिसीजन रिव्य सिस्टम) को 'ड्रेसिंग रूम सिस्टम' बना देने के कारण विवादों में घिर गया है. जहां बीसीसीआई और कई क्रिकेटरों ने स्मिथ पर कार्रवाई की मांग की है, वह आईसीसी ने स्टीव स्मिथ और विराट कोहली दोनों पर कोई भी कार्रवाई करने से मना कर दिया है. आईसीसी के इस फैसले की भारत के कई पूर्व खिलाड़ियों में आलोचना की है. टीम इंडिया के महान बल्लेबाज रहे सुनील गावस्कर ने तो इसके लिए आईसीसी की यह कहते हुए आलोचना की है कि इससे गलत परंपरा पड़ सकती है.

  • INDvsAUS विवाद : गेंदबाज आर अश्विन ने स्टीव स्मिथ पर बोला हमला, उनकी DRS वाली हरकत को बताया कुछ ऐसा...

    INDvsAUS विवाद : गेंदबाज आर अश्विन ने स्टीव स्मिथ पर बोला हमला, उनकी DRS वाली हरकत को बताया कुछ ऐसा...

    भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट सीरीजों में विवादों का पुराना नाता रहा है. फिर चाहे वह रिकी पॉन्टिंग द्वार अंपायर से पहले आउट का सिग्नल देना हो या फिर हरभजन सिंह और एंड्रयू साइमंड्स के बीच 'मंकीगेट' विवाद. वर्तमान सीरीज भी विवादों में घिर गई है. बेंगलुरू टेस्ट के दौरान कंगारू कप्तान की डीआरएस के लिए की गई एक हरकत इस समय आलोचना के घेरे में है. अब टीम इंडिया के स्टार ऑफ स्पिनर आर अश्विन ने भी इस मामले पर अपनी राय रखी है. अश्विन ने स्मिथ की हरकत का मजाक उड़ाते हुए उसे एक नया 'नाम' ही दे दिया है. आइए जानते हैं कि अश्विन इसे किसकी संज्ञा दी है...

  • ICC Test Rankings : आर अश्विन और रवींद्र जडेजा ने रचा इतिहास, दोनों शीर्ष पर, विराट कोहली फिसले

    ICC Test Rankings : आर अश्विन और रवींद्र जडेजा ने रचा इतिहास, दोनों शीर्ष पर, विराट कोहली फिसले

    बेंगलुरू टेस्ट में मिली जीत का फायदा जहां टीम इंडिया के दोनों स्टार स्पिनरों को हुआ है, वहीं कप्तान विराट कोहली को खराब बल्लेबाजी का खामियाजा भुगतना पड़ा है. आईसीसी की टेस्ट रैंकिंग में रविचंद्रन अश्विन और रवींद्र जडेजा ऐसे पहले दो स्पिनर बन गए हैं, जो एक साथ शीर्ष स्थान पर मौजूद हैं. भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली नीचे की ओर खिसक गए हैं...

  • India vs Australia : बेंगलुरू में हम जीत तो गए, लेकिन टीम इंडिया की राह में अब भी हैं कई मुश्किलें...

    India vs Australia : बेंगलुरू में हम जीत तो गए, लेकिन टीम इंडिया की राह में अब भी हैं कई मुश्किलें...

    बेंगलुरू टेस्ट में टीम इंडिया की जीत शानदार रही. अब तक टेस्ट में पिछड़ रही टीम इंडिया पहली बार बढ़त लेने में कामयाब दिखी. जीत कम अंतर से हो या फिर बड़े अंतर से, जीत जीत होती है. बेंगलुरू की जीत और ख़ास हो गई जब मैच के बाद कप्तान विराट कोहली ने कहा कि यह उनकी कप्तानी की सबसे मीठी जीत है. हो भी क्यों न टीम ने पुणे में करारी हार और सीरीज में 1-0 से पिछड़ने के बाद वापसी जो की है.

  • INDvsAUS : 'स्टीव स्मिथ का मसला' थमा नहीं, भारत ने की ICC मैच रेफ़री से शिकायत

    INDvsAUS : 'स्टीव स्मिथ का मसला' थमा नहीं, भारत ने की ICC मैच रेफ़री से शिकायत

    ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीवन स्मिथ का बेंगलुरू टेस्ट के दौरान नियमों के खिलाफ जाकर DRS के लिए ड्रेसिंग रूम से मदद लेने का मसला गरमाता जा रहा है. भारतीय टीम मैनेजमेंट ने इस मामले की शिकायत मैच रेफरी क्रिस ब्रॉड से की है. क्रिस ब्रॉड 48 घंटे के अंदर इसका जवाब देंगे. दूसरी ओर ऑस्ट्रेलिया के पीटर हैंड्यकॉम्ब ने कप्तान का दोष अपने सिर लेते हुए कहा है कि स्मिथ की नहीं बल्कि उनकी गलती थी.

  • INDvsAUS : विराट कोहली ने ऑस्ट्रेलिया पर मिली रोमांचक जीत को दिया यह खास 'दर्जा', कहा- हम यह साबित करना चाहते थे

    INDvsAUS : विराट कोहली ने ऑस्ट्रेलिया पर मिली रोमांचक जीत को दिया यह खास 'दर्जा', कहा- हम यह साबित करना चाहते थे

    ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले मैच में पुणे में मिली करारी हार के बाद विराट कोहली की सेना ने बेंगलुरू टेस्ट में जबर्दस्त खेल दिखाया और सीरीज में 1-1 से बराबरी कर ली. खास बात यह कि टीम इंडिया ने विराट कोहली के साये से बाहर निकलते हुए यह जीत हासिल की, क्योंकि विराट का बल्ला इस सीरीज में अब तक कमाल नहीं दिखा पाया है. मैच के बाद विराट कोहली ने इस जीत को अहम करार देते हुए टीम के जज्बे की सराहना की और इसे एक खास दर्जा भी दिया...

  • DRS का सही इस्तेमाल करने में क्यों ऑस्ट्रेलिया से पिछड़ रहा है भारत, विराट कोहली ने खोला राज़

    DRS का सही इस्तेमाल करने में क्यों ऑस्ट्रेलिया से पिछड़ रहा है भारत, विराट कोहली ने खोला राज़

    भारत ने इंग्लैंड सीरीज़ से अंपायर डिसीजन रिव्यू सिस्टम (यूडीआरएस) के इस्तेमाल पर मंज़ूरी लगाई. इससे पहले लंबे समय तक बीसीसीआई ने यूडीआरएस से मुंह मोड़ रखा था. भारत-ऑस्ट्रेलिया सीरीज़ में ही विराट कोहली की टीम डीआरएस का सही तरीके से इस्तेमाल करने से चूकती दिखी. आख़िरी क्या वजह है कि ऑस्ट्रेलियाई टीम नई तकनीक का सही इस्तेमाल कर रही है और विराट कोहली अब भी इस को समझने की कोशिश में लगे हैं.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com