NDTV Khabar

बेहतर


'बेहतर' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • पूर्व रक्षा मंत्री और समाजवादी पार्टी के सरंक्षक मुलायम सिंह यादव की सेहत में सुधार

    पूर्व रक्षा मंत्री और समाजवादी पार्टी के सरंक्षक मुलायम सिंह यादव की सेहत में सुधार

    पूर्व रक्षा मंत्री और समाजवादी पार्टी के सरंक्षक मुलायम सिंह यादव की सेहत में सुधार हो रहा है. अस्पताल में सोमवार को यह जानकारी दी.  मेदांता अस्पताल के निदेशक डॉक्टर राकेश कपूर ने सोमवार को बताया कि मुलायम सिंह की तबियत अब पहले से बेहतर है. यादव (80) को शुक्रवार को मूत्र नली में संक्रमण की शिकायत के बाद लखनऊ के मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया गया था. उनकी कोविड-19 जांच रिपोर्ट निगेटिव आयी थी.  कपूर ने रविवार को बताया था कि चूंकि मूत्र नली में संक्रमण का असर मुलायम के गुर्दों तक पहुंचा है लिहाजा स्थिति बेहतर होने के बाद ही उन्हें छुट्टी दी जाएगी. फिलहाल उनकी हालत में लगातार सुधार हो रहा है. 

  • हरियाणा सरकार की हर गांव में कंप्यूटर और प्रतियोगी परीक्षाओं से जुड़ी किताबों से लैस लाइब्रेरी खोलने की योजना

    हरियाणा सरकार की हर गांव में कंप्यूटर और प्रतियोगी परीक्षाओं से जुड़ी किताबों से लैस लाइब्रेरी खोलने की योजना

    डिप्टी सीएम चौटाला ने कहा कि इन लाइब्रेरी में स्टूडेंट्स की ऑनलाइन एजुकेशन के लिए कंप्यूटर होंगे और प्रतियोगी परीक्षाओं से जुड़ी किताबें होंगी. गांव चौपाल या फिर जो भी जगह पंचायत देगी, उसमें बनने वाली लाइब्रेरी का खर्च सरकार उठाएगी. चौटाला ने कहा कि ग्रामीण इलाकों में बेहतर शिक्षा के लिए इस तरह की परियोजना की जरूरत लंबे समय से थी.

  • DIY Pumpkin Hair Mask: बालों की समस्या से छुटकारा पानें के लिए घर पर बनाएं कद्दू का आसान हेयर मास्क, होंगे कई फायदे

    DIY Pumpkin Hair Mask: बालों की समस्या से छुटकारा पानें के लिए घर पर बनाएं कद्दू का आसान हेयर मास्क, होंगे कई फायदे

    Pumpkin DIY Hair Mask: ये हेयर मास्क, सीरम, तेल और मिस्ट न केवल आपके बालों को गहराई से कंडीशन करते हैं बल्कि बालों के विकास की प्रक्रिया को तेज़ और बेहतर बनाने में भी मदद करते हैं. आपके बालों की गुणवत्ता समय की अवधि में बहुत सुधार करती है क्योंकि इन सभी बालों के उपचारों में कुछ अद्भुत प्राकृतिक मसालों, तेलों की अच्छाई है.

  • कोविड-19 से ठीक होने वालों की दर सुधर कर 68.32 फीसदी हुई : स्वास्थ्य मंत्रालय

    कोविड-19 से ठीक होने वालों की दर सुधर कर 68.32 फीसदी हुई : स्वास्थ्य मंत्रालय

    केंद्र, राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों द्वारा कोविड-19 की रोकथाम, जांच, पृथक-वास और उपचार के लिये अपनाए जा रहे केंद्रित व प्रभावी प्रयासों के कारण इस महामारी से ठीक होने वालों की दर और बेहतर होकर 68.32 प्रतिशत पर पहुंच गई है जबकि मृत्युदर गिरकर 2.04 प्रतिशत हो गई है. स्वास्थ्य मंत्रालय ने शनिवार को यह जानकारी दी.

  • Cardamom And Honey Benefits: शहद और इलायची का एक साथ सेवन करने से बढ़ेगी इम्यूनिटी और अपच की समस्या होगी दूर!

    Cardamom And Honey Benefits: शहद और इलायची का एक साथ सेवन करने से बढ़ेगी इम्यूनिटी और अपच की समस्या होगी दूर!

    Cardamom And Honey Benefits: इलायची के फायदे कई हैं और इसको कई तरीकों से इस्तेमाल किया जा सकता है. इलायची और शहद (Cardamom And Honey) का एक साथ सेवन करने से स्वास्थ्य को कई फायदे हो सकते हैं. इनका रोजाना सेवन करने से इम्यून सिस्टम को मजबूत (Strong Immune System) करने में मदद मिल सकती है, साथ ही पाचन (Digestion) को भी बेहतर बनाया जा सकता है.

  • लॉकडाउन के बीच घरेलू हिंसा की शिकार महिलाओं को बेहतर जिंदगी दे रहीं यह IPS अफसर

    लॉकडाउन के बीच घरेलू हिंसा की शिकार महिलाओं को बेहतर जिंदगी दे रहीं यह IPS अफसर

    राष्ट्रीय महिला आयोग की एक रिपोर्ट के मुताबिक, लॉकडाउन लागू होने के बाद से देश में घरेलू हिंसा की घटनाओं में दोगुनी तेजी आई है. ऐसे में एक आईपीएस अफसर इस मुश्किल वक्त में फंसी महिलाओं की मदद के लिए आगे आई हैं.

  • PUBG Mobile बीटा वर्ज़न में आया नया Eragel 2.0 मैप

    PUBG Mobile बीटा वर्ज़न में आया नया Eragel 2.0 मैप

    PUBG Mobile Beta 1.0 अपडेट में एक नया M1014 हथियार भी जोड़ा गया है और साथ ही कुछ बदलाव स्टेबिलिटी के लिए हैं। नए अपडेट के जरिए कुछ समस्याओं को भी फिक्स किया गया है।

  • सुशांत सिंह राजपूत का बंदूक से बोतल को निशाना लगाते VIDEO हुआ वायरल, फैंस ने कहा- प्लीज वापस आ जाओ...

    सुशांत सिंह राजपूत का बंदूक से बोतल को निशाना लगाते VIDEO हुआ वायरल, फैंस ने कहा- प्लीज वापस आ जाओ...

    इस वीडियो में आप देखेंगे कि सुशांत आराम से फॉर्म हाउस में बैठकर हाथ में बंदूक लिए बोतल को शूट करते हुए नजर आ रहे हैं. इस वीडियो को देखकर यह कहना गलत नहीं होगा कि सुशांत बेहतर निशानेबाज भी थे. क्योंकि जिस तरीके से वह पानी की बोतल को शूट कर रहे हैं वह देखने लायक है. 

  • Mi Beard Trimmer 1C भारत में 1000 रुपये से भी कम की कीमत में हुआ लॉन्च, जानें स्पेसिफिकेशन

    Mi Beard Trimmer 1C भारत में 1000 रुपये से भी कम की कीमत में हुआ लॉन्च, जानें स्पेसिफिकेशन

    Mi Beard Trimmer 1C काफी पतला और हल्का डिवाइस है। यह ट्रिमर इम्प्रूव्ड डिज़ाइन के साथ आया है, जो कि दाढ़ी को आकार देते समय बेहतर पकड़ और नियंत्रण प्रदान करता है।

  • OnePlus Nord को इन बदलावों के साथ मिला नया OxygenOS अपडेट

    OnePlus Nord को इन बदलावों के साथ मिला नया OxygenOS अपडेट

    पहला अपडेट OnePlus Nord में कोई इंटरफेस-स्तर का बदलाव लेकर नहीं आया था, बल्कि इस अपडेट में फोटोग्राफी और वीडियो रिकॉर्डिंग अनुभव को बेहतर बनाने के लिए कैमरा ऑप्टिमाइज़ेशन किया गया था। जबकि दूसरा अपडेट जुलाई 2020 एंड्रॉयड सिक्योरिटी पैच लेकर आया था।

  • सुशांत केस: CBI जांच की मांग मानने पर CM नीतीश ने केंद्र सरकार को कहा-धन्‍यवाद, किया यह ट्वीट..

    सुशांत केस: CBI जांच की मांग मानने पर CM नीतीश ने केंद्र सरकार को कहा-धन्‍यवाद, किया यह ट्वीट..

    Sushant Singh Rajput Case: नीतीश कुमार ने बुधवार को एक ट्वीट करके राज्‍य सरकार की अनुंशसा स्‍वीकार करने के लिए केंद्र सरकार को धन्‍यवाद दिया है. इसके साथ ही उन्‍होंने उम्‍मीद जताई कि अब मामले की बेहतर तरीके से जांच हो सकेगी और न्‍याय मिल सकेगा. सुशांत मूलरूप से बिहार के ही रहने वाले थे.

  • Yogasan For Digestive System: पाचन की समस्याओं को दूर करने के लिए खाना खाने के बाद जरूर करें वज्रासन

    Yogasan For Digestive System: पाचन की समस्याओं को दूर करने के लिए खाना खाने के बाद जरूर करें वज्रासन

    Vajrasana For Digestion: जिस तरीके का हमारा खानपान और लाइफस्टाइल है उससे पेट की समस्याएं (Stomach Problems) अक्सर होती रहती हैं. पाचन की समस्या (Digestion Issue) कई और बीमारियों का भी खतरा बन सकती है. ऐसे में पाचन की समस्याओं (Digestion Problems) से राहत पाने के लिए योगासन (Yogasana) काफी फायदेमंद हो सकता है. पाचन को बेहतर करने के लिए योगासनों में वज्रासन सबसे कारगर माना जाता है.

  • Redmi 9 Prime और Realme Narzo 10A में है कौन बेहतर?

    Redmi 9 Prime और Realme Narzo 10A में है कौन बेहतर?

    Redmi 9 Prime स्मार्टफोन की शुरुआती कीमत भारत में 9,999 रुपये है, जबकि Realme Narzo 10A की शुरुआती कीमत 8,499 रुपये है।

  • उपराष्ट्रपति का संस्कृत दिवस पर देश को संदेश, कहा- संस्कृत भारत की भव्य सांस्कृतिक विरासत की खिड़की के समान

    उपराष्ट्रपति का संस्कृत दिवस पर देश को संदेश, कहा- संस्कृत भारत की भव्य सांस्कृतिक विरासत की खिड़की के समान

    Sanskrit Diwas 2020: आज संस्कृत दिवस 2020 है. संस्कृत दिवस के खास मौके पर भारत के उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू (M. Venkaiah Naidu) ने भारतीयों से प्राचीन भारतीय भाषा को प्रमोट करने और सुरक्षित रखने का आग्रह किया है. उपराष्ट्रपति नायडू ने अपने ट्विटर अकाउंट पर लिखा है कि हम इस महान शास्त्रीय भाषा को संरक्षित करने और इसके प्रति ध्यान आकर्षित करने के लिए विश्व संस्कृत दिवस मनाते हैं. इस प्राचीन भाषा में हमारे महान वेदों से लेकर पुराणों और इसके साथ जुड़े ज्ञान का खजाना है. उपराष्ट्रपति नायडू ने आगे कहा कि संस्कृत "भारत की भव्य सांस्कृतिक विरासत की खिड़की  के समान" है. इसके साथ ही उन्होंने सभी लोगों से इसे जीवित रखने का आग्रह किया है,  ताकि हमारी "सभ्यतागत जड़ों" को बेहतर तरीके से समझा जा सके. 

  • NEP 2020: नई शिक्षा नीति में मिड डे मील के साथ स्कूली बच्चों को दिया जा सकता है नाश्ता

    NEP 2020: नई शिक्षा नीति में मिड डे मील के साथ स्कूली बच्चों को दिया जा सकता है नाश्ता

    New Education Policy 2020: राष्ट्रीय शिक्षा नीति में मध्याह्न भोजन के साथ सरकारी या सहायता प्राप्त स्कूलों में बच्चों को नाश्ता मुहैया कराने का प्रावधान रखने का भी प्रस्ताव है. पिछले दिनों केंद्रीय मंत्रिमंडल द्वारा मंजूर की गई इस शिक्षा नीति में कहा गया है कि सुबह के समय पोषक नाश्ता मिलना ज्ञान-संबंधी असामान्य मेहनत वाले विषयों की पढ़ाई में लाभकर हो सकता है. इसी के मद्देनजर नई शिक्षा नीति में प्रस्ताव किया गया है कि मध्याह्न भोजन के दायरे का विस्तार कर उसमें नाश्ते का प्रावधान जोड़ा जाए. शिक्षा नीति में कहा गया, ‘‘जब बच्चे कुपोषित या अस्वस्थ होते हैं तो वे बेहतर रूप से सीखने में असमर्थ हो जाते हैं. इसलिए, बच्चों के पोषण और स्वास्थ्य (मानसिक स्वास्थ्य सहित) पर ध्यान दिया जाएगा. पोषक भोजन और अच्छी तरह से प्रशिक्षित सामाजिक कार्यकर्ताओं, काउंसलर, और स्कूली शिक्षा प्रणाली में समुदाय की भागीदारी के साथ-साथ शिक्षा प्रणाली के अलावा विभिन्न उपायों के माध्यम से कार्य किया जाएगा.'' 

  • Coronavirus पर बोले सत्येंद्र जैन- एक्टिव मामलों में दिल्ली अब 12वें स्थान पर

    Coronavirus पर बोले सत्येंद्र जैन- एक्टिव मामलों में दिल्ली अब 12वें स्थान पर

    सत्येंद्र जैन ने कहा, 'यूपी में होटल खुले हुए हैं. दिल्ली के बॉर्डर के पास गाज़ियाबाद, नोएडा और हरियाणा में खुले हुए हैं. वहां केस बढ़ रहे हैं और खुले हुए हैं. LG साहब की मर्ज़ी है. मैं आपको वास्तविक स्थिति बता सकता हूं कि अनलॉक के लिए जब केंद्र ने घोषणा की थी, इजाज़त दी थी. हम चाहते थे कि अगर कर दिया जाता तो बेहतर रहता.'

  • मायावती ने अयोध्‍या भूमि पूजन में दलित महामंडलेश्‍वर को आमंत्रित करने का किया समर्थन, यह बताया कारण..

    मायावती ने अयोध्‍या भूमि पूजन में दलित महामंडलेश्‍वर को आमंत्रित करने का किया समर्थन, यह बताया कारण..

    Ayodhya Ram Temple:बीएसपी प्रमुख ने शुक्रवार को कहा कि इससे जातिविहीन समाज बनाने की संवैधानिक मंशा पर कुछ असर पड़ता. मायावती ने ट्वीट किया, ''दलित महामंडलेश्वर स्वामी कन्हैया प्रभुनन्दन गिरि की शिकायत के मद्देनजर यदि अयोध्या में पांच अगस्त को होने वाले भूमि पूजन समारोह में अन्य 200 साधु-सन्तों के साथ इनको भी बुला लिया गया होता तो यह बेहतर होता.''

  • ईद पर MX Player के साथ चले आइए मनोरंजन से भरपूर दुनिया में, लगेगा रोमांस, ड्रामा और थ्रिलर का तड़का

    ईद पर MX Player के साथ चले आइए मनोरंजन से भरपूर दुनिया में, लगेगा रोमांस, ड्रामा और थ्रिलर का तड़का

    त्योहार खुशियां देते हैं और आनंद के ऐसे मौकों पर अपने प्रियजनों के साथ दिन बिताने से बेहतर कुछ नहीं होता है. ईद (Eid 2020) ऐसा त्यौहार है, जब पूरा शहर उत्सव में डूब जाता है और लोग स्वादिष्ट व्यंजनों का मजा लेते हैं, लेकिन इस साल ईद थोड़ी अलग होगी और घर पर ही मनानी पड़ेगी.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com