NDTV Khabar

बैंक नौकरी


'बैंक नौकरी' - 125 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • SBI Recruitment 2019: स्टेट बैंक ऑफ इंडिया में 477 पदों पर निकली वैकेंसी, ऐसे करें आवेदन

    SBI Recruitment 2019: स्टेट बैंक ऑफ इंडिया में 477 पदों पर निकली वैकेंसी, ऐसे करें आवेदन

    सरकारी नौकरी (Sarkari Naukri) की तलाश कर रहे युवाओं के लिए स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने 477 पदों पर वैकेंसी निकाली हैं. एसबीआई स्पेशलिस्ट कैडर ऑफिसर (रेग्यूलर) के पदों पर भर्तियां करने वाला है. इन पदों पर आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो गई है. आवेदन करने की आखिरी तारीख 25 सितंबर है. वहीं, एप्लीकेशन प्रिंट करने की आखिरी तारीख 10 अक्टूबर है.

  • वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण बोलीं, बैंकों के विलय से नहीं जाएगी किसी की नौकरी

    वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण बोलीं, बैंकों के विलय से नहीं जाएगी किसी की नौकरी

    वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों के प्रस्तावित विलय से कर्मचारियों की नौकरी जाने के खतरे की चिंता को खारिज किया है. उन्होंने कहा है कि विलय के इन निर्णयों से किसी एक कर्मचारी की भी नौकरी नहीं जाएगी.

  • अमेरीकी युवक ने नौकरी लगाने के नाम पर युवती से 2.70 लाख रुपए ठगे 

    अमेरीकी युवक ने नौकरी लगाने के नाम पर युवती से 2.70 लाख रुपए ठगे 

    टोनी उससे रोजाना बात करने लगा. करीब एक महीने पहले टोनी ने उसे अमेरिका में नौकरी दिलाने की बात कही. वह राजी हो गई. टोनी ने उससे कहा कि वह अपने सभी पढ़ाई के दस्तावेज मेल कर दे. साथ ही करीब दो लाख रुपए उसके बताए बैंक खाते में ट्रांसफर दे. कंपनी सिक्योरिटी के तौर पर यह रकम जमा करेगी. जब वह नौकरी शुरू करेगी तो रकम उसे वापस मिल जाएगी. साथ ही 70 हजार रुपए अलग से फाइल चार्ज के रूप में खाते में डलवा लिए. 

  • Sarkari Naukri: SBI में 579 पदों पर आवेदन करने की आखिरी तारीख कल, जल्द करें आवेदन

    Sarkari Naukri: SBI में 579 पदों पर आवेदन करने की आखिरी तारीख कल, जल्द करें आवेदन

    Sarkari Naukri: स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (State Bank of India) स्टेशलिस्ट कैडर ऑफिस के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन की प्रक्रिया पिछले महीने शुरू की थी. SBI SO के पदों पर आवेदन की आखिरी तारीख कल है. ऐसे में जिन लोगों ने अभी तक आवेदन नहीं किया है वे SBI की आधिकारिक वेबसाइट www.sbi.co.in/careers  पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. SBI एसओ के 579 पदों पर भर्तियां करेगा.  इनमें प्रमुख (उत्पाद, निवेश एंव अनुसंधान), केंद्रीय अनुसंधान दल, रिलेशनशिप मैनेजर (आरएस), रिलेशनशिप मैनेजर (ई-वेल्थ), ग्राहक संबंध अधिकारी (सीआरई) और अन्य पद शामिल हैं.

  • UP Board: 12वीं के बाद करना चाहते हैं सरकारी नौकरी तो ये है आपके लिए बेस्ट ऑप्शन

    UP Board: 12वीं के बाद करना चाहते हैं सरकारी नौकरी तो ये है आपके लिए बेस्ट ऑप्शन

    यूपी बोर्ड रिजल्ट 2019 (UP Board Result 2019) जल्द जारी किया जाएगा. 12वीं का रिजल्ट (UP Board 12th Result 2019) आने के बाद से ही स्टूडेंट्स पर करियर ऑप्शन चुनने को लेकर प्रेशर बन जाता है. अधिकतर स्टूडेंट्स 12वीं के बाद अपने संबंधित विषय से ग्रेजुएशन करते हैं. लेकिन कई स्टूडेंट्स होते हैं जिन्हें सरकारी नौकरी (Sarkari Naukri) की तलाश होती है. कई सरकारी विभागों में 12वीं पास के लिए हर साल बंपर वैकेंसी निकाली जाती हैं. इनमें बैंक, रेलवे और पुलिस विभाग शामिल है.

  • SBI PO Recruitment: स्टेट बैंक में पीओ के 2000 पदों पर निकली बंपर वैकेंसी, ऐसे करें अप्लाई

    SBI PO Recruitment: स्टेट बैंक में पीओ के 2000 पदों पर निकली बंपर वैकेंसी, ऐसे करें अप्लाई

    अगर आप बैंकिंग सेक्टर में सरकारी नौकरी (Sarkari Naukri) की तलाश कर रहे हैं तो आप स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (State Bank Of India) में निकले पदों पर आवेदन कर सकते हैं. SBI ने प्रोबेशनरी ऑफिसर के 2000 पदों पर वैकेंसी निकाली हैं. इन पदों पर आवेदन की प्रक्रिया आज से शुरू हो गई है. आवेदन करने की आखिरी तारीख 22 अप्रैल 2019 है. इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार का ग्रेजुएट होना अनिवार्य है. अगर आप इन पदों पर आवेदन करना चाहते हैं तो नीचे दी गई जानकारी को ध्यान से पढ़ने के बाद ही अप्लाई करें.

  • Sarkari Naukri: यूनियन बैंक, बैंक ऑफ बड़ौदा और IDBI बैंक में निकली बंपर वैकेंसी, जानिए हर डिटेल

    Sarkari Naukri: यूनियन बैंक, बैंक ऑफ बड़ौदा और IDBI बैंक में निकली बंपर वैकेंसी, जानिए हर डिटेल

    सरकारी नौकरी (Sarkari Naukri) की तलाश कर रहे लोगों के लिए बैकिंग सेक्टर (Jobs in Banks) में बंपर भर्तियां निकली हैं. कई सरकारी बैंकों ने विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए वैकेंसी निकाली हैं. बैंक ऑफ बड़ौदा (Bank of Baroda) में सीनियर रिलेशनशिप मैनेजर और टेरिटरी प्रमुख के पदों पर आवेदन की प्रक्रिया चल रही है. वहीं यूनियन बैंक (Union Bank) अर्थशास्री, सुरक्षा अधिकारी, क्रेडिट ऑफिसर आदि  पदों पर भर्ती करेगा, जिसके लिए आवेदन चल रहे हैं.

  • PM मोदी के प्रधान सचिव नृपेंद्र मिश्रा के बेटे लड़ सकते हैं चुनाव, IIM ग्रेजुएट साकेत ने IPS छोड़ शुरू की थी बैंक की नौकरी

    PM मोदी के प्रधान सचिव नृपेंद्र मिश्रा के बेटे लड़ सकते हैं चुनाव, IIM ग्रेजुएट साकेत ने IPS छोड़ शुरू की थी बैंक की नौकरी

    सेंट स्टीफेंस से अर्थशास्त्र में स्नातक साकेत मिश्रा ने आईआईएम कलकत्ता से एमबीए किया. फिर 1994 में IPS भी बने लेकिन फिर IPS की नौकरी छोड़कर डचे बैंक में नौकरी शुरू कर दी. बीते 16 साल तक कई अन्तर्राष्ट्रीय बैंकों में अच्छे पदों पर रहने के बाद साकेत मिश्रा अब राजनीति के जरिए समाज सेवा करना चाहते हैं. फिलहाल वे बीते दो महीनों में करीब साठ सभा करके श्रावस्ती लोकसभा क्षेत्र में भ्रमण कर रहे हैं.

  • तकनीकी विकास के चलते स्टेट बैंक रिटायर हो रहे 100 लोगों की जगह 75 को ही दे रहा नौकरी 

    तकनीकी विकास के चलते स्टेट बैंक रिटायर हो रहे 100 लोगों की जगह 75 को ही दे रहा नौकरी 

    बैंकों में प्रौद्योगिकी की बढ़ती पैठ को देखते हुए देश के सबसे बड़े बैंक एसबीआई (SBI) ने अगले पांच साल तक सेवानिवृत्त हो रहे कर्मचारियों के स्थान पर केवल 75 प्रतिशत नये कर्मियों की नियुक्तियों का फैसला किया है. दूसरी ओर बैंक (State Bank of India) के एक वरिष्ठ अधिकारी के मुताबिक देश में रोजगार की स्थिति अच्छी नहीं होने के कारण उन्हें विभिन्न पदों के लिए सबसे अच्छे उम्मीदवार मिल रहे हैं.

  • Sarkari Naukri: 8वीं, 10वीं और 12वीं पास के लिए कई पदों पर निकली वैकेंसी, जल्द करें आवेदन

    Sarkari Naukri: 8वीं, 10वीं और 12वीं पास के लिए कई पदों पर निकली वैकेंसी, जल्द करें आवेदन

    सरकारी नौकरी (Sarkari Naukri) की चाह रखने वालों के लिए देश भर में कई वैकेंसी निकली हैं. 8वीं,10वीं और 12वीं पास इन पदों पर आवेदन कर सकते हैं. यूनियन बैंक ऑफ इंडिया (Union Bank) ने सुरक्षा कर्मी के 100 पदों पर वैकेंसी निकाली हैं. इन पदों पर आवेदन की प्रक्रिया चल रही है.

  • लोगों को नौकरी का झांसा देकर ठगने के आरोप में तीन गिरफ्तार 

    लोगों को नौकरी का झांसा देकर ठगने के आरोप में तीन गिरफ्तार 

    उन्होंने कहा कि उनके सभी बैंक खाते जब्त कर लिये गये और उनके सरगना मोहम्मद सूफियां व उसके सहयोगियों गोपाल किशन एवं हरीश पाहुजा को गिरफ्तार किया गया. गोपाल और हरीश दक्षिण दिल्ली में रहते थे. गौरतलब है कि इस तरह यह कोई पहला मामला नहीं है. इससे पहले ऐसा ही एक मामला दिल्ली से आया था. जहां आरोपी लोगों को विदेशों में नौकरियां दिलाने के नाम पर ठगते थे.

  • ICICI बैंक ने पूर्व CEO चंदा कोचर को किया बर्खास्त , वसूले जाएंगे सभी बोनस और इंक्रीमेंट

    ICICI बैंक ने पूर्व CEO चंदा कोचर को किया बर्खास्त , वसूले जाएंगे सभी बोनस और इंक्रीमेंट

    आईसीआईसीआई(ICICI) बैंक की पूर्व सीईओ चंदा कोचर की मुसीबत बढ़ गई है. बैंक के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स ने फ़ैसला किया है कि चंदा कोचर के बैंक से अलग होने को 'Termination for Cause' माना जाएगा यानी किसी वजह से नौकरी से निकाला जाना.

  • Sarkari Naukri: 10वीं पास के लिए बंपर भर्तियां, यहां चेक करें हर डिटेल

    Sarkari Naukri: 10वीं पास के लिए बंपर भर्तियां, यहां चेक करें हर डिटेल

    सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए बॉर्डर सिक्योरिटी फोर्स (Border Security Force) ने बंपर भर्तियां निकाली हैं. BSF में कुल 1,763 पदों पर भर्ती होनी है. इसके अलावा यूनियन बैंक ऑफ इंडिया ने 10वीं पास वालों के लिए वैकेंसी निकाली हैं. यूनियन बैंक ऑफ इंडिया (Union Bank Of India) सुरक्षा कर्मी के 100 पदों पर भर्ती करेगा. इच्छुक लोग ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.

  • Sarkari Naukri: RBI, SBI और IBPS ने निकाली बंपर वैकेंसी, जल्द करें अप्लाई

    Sarkari Naukri: RBI, SBI और IBPS ने निकाली बंपर वैकेंसी, जल्द करें अप्लाई

    सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे लोगों के लिए बैंकिग सेक्टर में बंपर वैकेंसी निकली हैं. रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया ने जूनियर इंजीनियर के पदों पर वैकेंसी निकाली हैं. साथ ही स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने विभिन्न पदों पर भर्ती के  लिए बंपर वैकेंसी निकाली हैं.

  • Sarkari Naukri 2019: RRB, SSC, दिल्ली और बिहार पुलिस में निकलेगी बंपर वैकेंसी, जानिए डिटेल

    Sarkari Naukri 2019: RRB, SSC, दिल्ली और बिहार पुलिस में निकलेगी बंपर वैकेंसी, जानिए डिटेल

    सरकारी नौकरी (Sarkari Naukri) की तलाश कर रहे बेरोजगारों के लिए ये साल अच्छा साबित हो सकता है. साल 2019 में कई सरकारी विभागों में बंपर भर्तियां होगी. 2018 में रेलवे (Railway, RRB), एसएससी (SSC) और बैंक के अलावा कई अन्य क्षेत्रों में बंपर वैकेंसी निकाली गई थी.

  • Sarkari Naukri: जानिए 2019 में होने वाली सबसे बड़ी प्रतियोगी परीक्षाओं के बारे में

    Sarkari Naukri: जानिए 2019 में होने वाली सबसे बड़ी प्रतियोगी परीक्षाओं के बारे में

    नया साल आने वाला है और इस बार नए साल 2019 में कई सरकारी प्रतियोगी परीक्षाएं (Government Exam) आयोजित की जाएगी. पिछले कुछ सालों के मुकाबले 2019 में सबसे ज्यादा सरकारी नौकरी (Sarkari Naukri) निकाली जाएंगी, और उनकी भर्ती परीक्षाएं (Competitive Exams) आयोजित की जाएगी. 2019 में एसएससी (SSC), बैंक, रेलवे (Railway), पुलिस और शिक्षा विभाग में होने वाली भर्तियों के लिए परीक्षा आयोजित की जाएगी. साथ ही कई नए विज्ञापन जारी किए जाएंगे, जिनकी परीक्षा 2019 में ही होगी.

  • टी-शर्ट पर भारतीय तिरंगा दिखाने के लिए सिंगापुर का फटा झंडा दिखाया, तो चली गई नौकरी

    टी-शर्ट पर भारतीय तिरंगा दिखाने के लिए सिंगापुर का फटा झंडा दिखाया, तो चली गई नौकरी

    सिंगापुर में एक भारतीय व्यक्ति को फेसबुक पर देश के फटे हुये झंडे की तस्वीर पोस्ट करने के लिए वहां की पुलिस ने कड़ी चेतावनी दी है. बुधवार को आयी एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक यह जानकारी सामने आयी है. 14 अगस्त को हुई इस घटना को लेकर सिंगापुर के डीबीएस बैंक में काम करने वाले 44 वर्षीय अभिजीत दास पटनायक की नौकरी चली गई.

  • Bank Recruitment 2018: इस बैंक में निकली बंपर वैकेंसी, जल्द करें आवेदन

    Bank Recruitment 2018: इस बैंक में निकली बंपर वैकेंसी, जल्द करें आवेदन

    विजया बैंक में प्रोबेशनरी असिस्टेंट मैनेजर के पदों पर भर्ती के लिए हाल ही में नोटिफिकेशन जारी किया था. प्रोबेशनरी असिस्टेंट मैनेजर के 330 पदों पर भर्ती होनी है. इन पदों पर आवेदन करने की आखिरी तारीख  27 सितंबर हैं. बैंकिंग सेक्टर में नौकरी की चाह रखने वालों के लिए ये मौका अच्छा है.

Advertisement