Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar

बैंक में नौकरी


'बैंक में नौकरी' - 126 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • NABARD Recruitment 2020: असिस्टेंट मैनेजर के 150 पदों पर आज है आवेदन की आखिरी तारीख, ऐसे करें अप्लाई

    NABARD Recruitment 2020: असिस्टेंट मैनेजर के 150 पदों पर आज है आवेदन की आखिरी तारीख, ऐसे करें अप्लाई

    Sarkari Naukri 2020: नेशनल बैंक फॉर एग्रीकल्चर एंड रूरल डेवलपमेंट (NABARD) में निकले असिस्टेंट मैनेजर (Assistant Manager) के पदों पर आज आवेदन करने की आखिरी तारीख है. असिस्टेंट मैनेजर के कुल 150 पदों पर भर्ती होनी है. इन पदों पर ग्रेजुएट्स आवेदन कर सकते हैं. जिन लोगों ने अभी तक आवेदन नहीं किया है वे जल्द से जल्द आवेदन कर लें. नौकरी से संबंधित विस्तृत जानकारी नीचे दी गई है.

  • ये हैं इस साल की 5 बड़ी भर्तियां, रेलवे ने निकाली इस साल की सबसे बड़ी वैकेंसी

    ये हैं इस साल की 5 बड़ी भर्तियां, रेलवे ने निकाली इस साल की सबसे बड़ी वैकेंसी

    सरकारी नौकरी (Sarkari Naukri) की तलाश कर रहे युवाओं के लिए साल 2019 में कई बड़ी भर्तियां निकली. इस साल रेलवे (Railway, RRB), बैंक, एसएससी और पुलिस विभाग में बंपर वैकेंसी निकाली गई. इनमें से सबसे ज्यादा नौकरी रेलवे ने निकाली. साल के शुरुआत में ही रेलवे ने विभिन्न कैटेगरी के तहत कई पदों पर वैकेंसी के लिए नोटिफिकेशन निकाले.

  • IBPS SO 2019: स्पेशलिस्ट ऑफिसर के 1,163 पदों पर आज है आवेदन की आखिरी तारीख, ऐसे करें अप्लाई

    IBPS SO 2019: स्पेशलिस्ट ऑफिसर के 1,163 पदों पर आज है आवेदन की आखिरी तारीख, ऐसे करें अप्लाई

    IBPS SO परीक्षा के लिए आज रजिस्ट्रेशन करने की आखिरी तारीख है. इच्छुक लोग ibps.in पर जाकर रजिस्ट्रेशन (IBPS SO Registration) कर सकते हैं. स्पेशलिस्ट ऑफिसर (IBPS SO) के 1,163 पदों पर भर्तियां होनी हैं. ये भर्तियां देश के विभिन्न बैंकों में की जाएगी.

  • Sarkari Naukri: IBPS SO परीक्षा के माध्यम से बैंकों में 1,163 पदों पर होगी भर्ती, नजदीक है आवेदन की आखिरी तारीख

    Sarkari Naukri: IBPS SO परीक्षा के माध्यम से बैंकों में 1,163 पदों पर होगी भर्ती, नजदीक है आवेदन की आखिरी तारीख

    Sarkari Naukri: इंस्टीट्यूट ऑफ बैंकिंग एंड पर्सनल (IBPS) ने स्पेशलिस्ट ऑफिसर (IBPS SO) के पदों पर वैकेंसी निकाली थी. इन पदों पर आवेदन करने की आखिरी तारीख नजदीक है. आवेदन करने की आखिरी तारीख 26 नवंबर 2019 है. इच्छुक लोग IBPS की आधिकारिक वेबसाइट ibps.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं.

  • PMC खाताधारकों की मुश्किलें कब दूर होंगी?

    PMC खाताधारकों की मुश्किलें कब दूर होंगी?

    लोकतंत्र में संख्या बेमानी हो गई है. चुनाव में इस संख्या के दम पर जीत तो हासिल कर लेते हैं, लेकिन उसके बाद इस संख्या का कोई मोल नहीं रह जाता. इसलिए जब पेड़ों के काटने के खिलाफ लोग प्रदर्शन करते हैं तो उन पर सख्त धाराएं लगा दी जाती हैं, ताकि उनकी ज़िंदगी मुकदमों में उलझकर रह जाएं और इस बात से किसी को फर्क नहीं पड़ता है. उसी शहर में जब हज़ारों लोग अपने पैसे की वापसी को लेकर सड़क पर उतरते हैं तो वही शहर उनसे भी बेगाना हो जाता है. उनकी संख्या जितनी भी हो बेमानी हो जाती है. जनता जब जनता की नहीं होती है तो संख्या फिर संख्या नहीं रह जाती, ज़ीरो हो जाती है.

  • PMC Bank घोटाले के पीड़ित खाताधारक की दिल का दौरा पड़ने से मौत, बैंक में फंसे हैं 90 लाख रुपये

    PMC Bank घोटाले के पीड़ित खाताधारक की दिल का दौरा पड़ने से मौत, बैंक में फंसे हैं 90 लाख रुपये

    दूसरी ओर भारतीय रिजर्व बैंक ने घोटाले में घिरे पंजाब एंड महाराष्ट्र को-आपरेटिव (पीएमसी) बैंक के बचत खाताधारकों के लिए छह माह में निकासी की सीमा 25,000 रुपये से बढ़ाकर 40,000 रुपये कर दी. यह तीसरी बार है जबकि रिजर्व बैंक ने पीएमसी के ग्राहकों के लिए प्रति खाता निकासी की सीमा बढ़ाई है. केंद्रीय बैंक ने 23 सितंबर को पीएमसी बैंक पर कई तरह की पाबंदियां लगाई थी. उसी समय प्रति ग्राहक छह माह में केवल 1,000 रुपये निकासी की सीमा तय की गई थी. केंद्रीय बैंक के इस फैसले की काफी आलोचना हुई थी.

  • रिपोर्ट में खुलासा- 10 हजार लोगों को नौकरी से निकालेगा HSBC बैंक, इस वजह से उठायेगा कदम

    रिपोर्ट में खुलासा- 10 हजार लोगों को नौकरी से निकालेगा HSBC बैंक, इस वजह से उठायेगा कदम

    ब्रिटेन का एचएसबीसी बैंक लागत में कमी करने के लिए 10 हजार लोगों को नौकरी से निकालेगा. अंतरिम सीईओ नोइल क्विन चाहते हैं कि पूरे बैंकिंग ग्रुप की लागत में कमी की जाए. फाइनेंशियल टाइम्स की रविवार को सामने आई रिपोर्ट से यह बात सामने आई है. अखबार के मुताबिक नौकरी से उन लोगों को पहले निकाला जाएगा जिनका वेतन अधिक है. इस महीने के आखिर में आने वाले तिमाही के परिणामों के बाद बैंक लागत में कमी की घोषणा करते हुए लोगों को नौकरी से निकालने की मुहिम शुरू कर सकता है.

  • Sarkari Naukri: एसबीआई में 477 पदों पर आवेदन की आखिरी तारीख बढ़ी, अब 30 सितंबर तक कर सकते हैं अप्लाई

    Sarkari Naukri: एसबीआई में 477 पदों पर आवेदन की आखिरी तारीख बढ़ी, अब 30 सितंबर तक कर सकते हैं अप्लाई

    स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने स्पेशलिस्ट कैडर ऑफिसर के 477 पदों पर आवेदन करने की आखिरी तारीख बढ़ाकर 30 सितंबर कर दी है. इच्छुक लोग आधिकारिक वेबसाइट sbi.co.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.

  • Sarkari Naukri: इन सरकारी बैंकों में 12,899 पदों पर निकली बंपर वैकेंसी, जानिए हर डिटेल

    Sarkari Naukri: इन सरकारी बैंकों में 12,899 पदों पर निकली बंपर वैकेंसी, जानिए हर डिटेल

    सरकारी नौकरी (Sarkari Naukri) की तलाश कर रहे लोगों के लिए बैंकों में बंपर वैकेंसी (Bank Jobs) निकली हैं. जो लोग बैंक में नौकरी करना चाहते हैं उन्हें ये मौका नहीं गवाना चाहिए क्योंकि हजारों पदों पर आवेदन की प्रक्रिया चल रही है.

  • दूरदर्शन में नौकरी दिलाने के नाम पर बेरोजगारों को चूना लगाने वाले दो गिरफ्तार

    दूरदर्शन में नौकरी दिलाने के नाम पर बेरोजगारों को चूना लगाने वाले दो गिरफ्तार

    दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने रोहित मिश्रा और आशीष सिंह नाम के दो ऐसे जालसाज़ों को गिरफ्तार किया है जो पिछले चार साल से जन-धन योजना और दूरदर्शन में नौकरी दिलाने के नाम पर करीब 100 से ज्यादा बेरोजगारों को धोखाधड़ी करके शिकार बना चुके हैं. इन आरोपियों ने फर्जीवाड़ा करके लोगों के लाखों रुपये हड़पे. दोनों आरोपी पूर्वी दिल्ली के रहने वाले हैं.

  • SBI Recruitment 2019: स्टेट बैंक ऑफ इंडिया में 477 पदों पर निकली वैकेंसी, ऐसे करें आवेदन

    SBI Recruitment 2019: स्टेट बैंक ऑफ इंडिया में 477 पदों पर निकली वैकेंसी, ऐसे करें आवेदन

    सरकारी नौकरी (Sarkari Naukri) की तलाश कर रहे युवाओं के लिए स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने 477 पदों पर वैकेंसी निकाली हैं. एसबीआई स्पेशलिस्ट कैडर ऑफिसर (रेग्यूलर) के पदों पर भर्तियां करने वाला है. इन पदों पर आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो गई है. आवेदन करने की आखिरी तारीख 25 सितंबर है. वहीं, एप्लीकेशन प्रिंट करने की आखिरी तारीख 10 अक्टूबर है.

  • अमेरीकी युवक ने नौकरी लगाने के नाम पर युवती से 2.70 लाख रुपए ठगे 

    अमेरीकी युवक ने नौकरी लगाने के नाम पर युवती से 2.70 लाख रुपए ठगे 

    टोनी उससे रोजाना बात करने लगा. करीब एक महीने पहले टोनी ने उसे अमेरिका में नौकरी दिलाने की बात कही. वह राजी हो गई. टोनी ने उससे कहा कि वह अपने सभी पढ़ाई के दस्तावेज मेल कर दे. साथ ही करीब दो लाख रुपए उसके बताए बैंक खाते में ट्रांसफर दे. कंपनी सिक्योरिटी के तौर पर यह रकम जमा करेगी. जब वह नौकरी शुरू करेगी तो रकम उसे वापस मिल जाएगी. साथ ही 70 हजार रुपए अलग से फाइल चार्ज के रूप में खाते में डलवा लिए. 

  • Sarkari Naukri: SBI में 579 पदों पर आवेदन करने की आखिरी तारीख कल, जल्द करें आवेदन

    Sarkari Naukri: SBI में 579 पदों पर आवेदन करने की आखिरी तारीख कल, जल्द करें आवेदन

    Sarkari Naukri: स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (State Bank of India) स्टेशलिस्ट कैडर ऑफिस के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन की प्रक्रिया पिछले महीने शुरू की थी. SBI SO के पदों पर आवेदन की आखिरी तारीख कल है. ऐसे में जिन लोगों ने अभी तक आवेदन नहीं किया है वे SBI की आधिकारिक वेबसाइट www.sbi.co.in/careers  पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. SBI एसओ के 579 पदों पर भर्तियां करेगा.  इनमें प्रमुख (उत्पाद, निवेश एंव अनुसंधान), केंद्रीय अनुसंधान दल, रिलेशनशिप मैनेजर (आरएस), रिलेशनशिप मैनेजर (ई-वेल्थ), ग्राहक संबंध अधिकारी (सीआरई) और अन्य पद शामिल हैं.

  • UP Board: 12वीं के बाद करना चाहते हैं सरकारी नौकरी तो ये है आपके लिए बेस्ट ऑप्शन

    UP Board: 12वीं के बाद करना चाहते हैं सरकारी नौकरी तो ये है आपके लिए बेस्ट ऑप्शन

    यूपी बोर्ड रिजल्ट 2019 (UP Board Result 2019) जल्द जारी किया जाएगा. 12वीं का रिजल्ट (UP Board 12th Result 2019) आने के बाद से ही स्टूडेंट्स पर करियर ऑप्शन चुनने को लेकर प्रेशर बन जाता है. अधिकतर स्टूडेंट्स 12वीं के बाद अपने संबंधित विषय से ग्रेजुएशन करते हैं. लेकिन कई स्टूडेंट्स होते हैं जिन्हें सरकारी नौकरी (Sarkari Naukri) की तलाश होती है. कई सरकारी विभागों में 12वीं पास के लिए हर साल बंपर वैकेंसी निकाली जाती हैं. इनमें बैंक, रेलवे और पुलिस विभाग शामिल है.

  • SBI PO Recruitment: स्टेट बैंक में पीओ के 2000 पदों पर निकली बंपर वैकेंसी, ऐसे करें अप्लाई

    SBI PO Recruitment: स्टेट बैंक में पीओ के 2000 पदों पर निकली बंपर वैकेंसी, ऐसे करें अप्लाई

    अगर आप बैंकिंग सेक्टर में सरकारी नौकरी (Sarkari Naukri) की तलाश कर रहे हैं तो आप स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (State Bank Of India) में निकले पदों पर आवेदन कर सकते हैं. SBI ने प्रोबेशनरी ऑफिसर के 2000 पदों पर वैकेंसी निकाली हैं. इन पदों पर आवेदन की प्रक्रिया आज से शुरू हो गई है. आवेदन करने की आखिरी तारीख 22 अप्रैल 2019 है. इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार का ग्रेजुएट होना अनिवार्य है. अगर आप इन पदों पर आवेदन करना चाहते हैं तो नीचे दी गई जानकारी को ध्यान से पढ़ने के बाद ही अप्लाई करें.

  • Sarkari Naukri: यूनियन बैंक, बैंक ऑफ बड़ौदा और IDBI बैंक में निकली बंपर वैकेंसी, जानिए हर डिटेल

    Sarkari Naukri: यूनियन बैंक, बैंक ऑफ बड़ौदा और IDBI बैंक में निकली बंपर वैकेंसी, जानिए हर डिटेल

    सरकारी नौकरी (Sarkari Naukri) की तलाश कर रहे लोगों के लिए बैकिंग सेक्टर (Jobs in Banks) में बंपर भर्तियां निकली हैं. कई सरकारी बैंकों ने विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए वैकेंसी निकाली हैं. बैंक ऑफ बड़ौदा (Bank of Baroda) में सीनियर रिलेशनशिप मैनेजर और टेरिटरी प्रमुख के पदों पर आवेदन की प्रक्रिया चल रही है. वहीं यूनियन बैंक (Union Bank) अर्थशास्री, सुरक्षा अधिकारी, क्रेडिट ऑफिसर आदि  पदों पर भर्ती करेगा, जिसके लिए आवेदन चल रहे हैं.

  • PM मोदी के प्रधान सचिव नृपेंद्र मिश्रा के बेटे लड़ सकते हैं चुनाव, IIM ग्रेजुएट साकेत ने IPS छोड़ शुरू की थी बैंक की नौकरी

    PM मोदी के प्रधान सचिव नृपेंद्र मिश्रा के बेटे लड़ सकते हैं चुनाव, IIM ग्रेजुएट साकेत ने IPS छोड़ शुरू की थी बैंक की नौकरी

    सेंट स्टीफेंस से अर्थशास्त्र में स्नातक साकेत मिश्रा ने आईआईएम कलकत्ता से एमबीए किया. फिर 1994 में IPS भी बने लेकिन फिर IPS की नौकरी छोड़कर डचे बैंक में नौकरी शुरू कर दी. बीते 16 साल तक कई अन्तर्राष्ट्रीय बैंकों में अच्छे पदों पर रहने के बाद साकेत मिश्रा अब राजनीति के जरिए समाज सेवा करना चाहते हैं. फिलहाल वे बीते दो महीनों में करीब साठ सभा करके श्रावस्ती लोकसभा क्षेत्र में भ्रमण कर रहे हैं.

  • तकनीकी विकास के चलते स्टेट बैंक रिटायर हो रहे 100 लोगों की जगह 75 को ही दे रहा नौकरी 

    तकनीकी विकास के चलते स्टेट बैंक रिटायर हो रहे 100 लोगों की जगह 75 को ही दे रहा नौकरी 

    बैंकों में प्रौद्योगिकी की बढ़ती पैठ को देखते हुए देश के सबसे बड़े बैंक एसबीआई (SBI) ने अगले पांच साल तक सेवानिवृत्त हो रहे कर्मचारियों के स्थान पर केवल 75 प्रतिशत नये कर्मियों की नियुक्तियों का फैसला किया है. दूसरी ओर बैंक (State Bank of India) के एक वरिष्ठ अधिकारी के मुताबिक देश में रोजगार की स्थिति अच्छी नहीं होने के कारण उन्हें विभिन्न पदों के लिए सबसे अच्छे उम्मीदवार मिल रहे हैं.

Advertisement