NDTV Khabar

बैंक हड़ताल


'बैंक हड़ताल' - 91 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • ओला, उबर के चालक दिल्ली-एनसीआर आज से रहेंगे हड़ताल पर

    ओला, उबर के चालक दिल्ली-एनसीआर आज से रहेंगे हड़ताल पर

    कैब चालकों ने यह भी मांग की है कि किराये को बढ़ाया जाए तथा ओला एवं उबर उनके कमीशन में इजाफा करें. गिल ने कहा कि भाड़ा कैब सेवा प्रदाता के बजाय सरकार तय करे. चालकों के हड़ताल पर जाने की घोषणा को लेकर ओला और उबर की ओर से तत्काल कोई प्रतिक्रिया नहीं मिली है.

  • आम लोगों के लिए अच्‍छी खबर, 11 मार्च से होने वाली तीन दिवसीय बैंक हड़ताल टली

    आम लोगों के लिए अच्‍छी खबर, 11 मार्च से होने वाली तीन दिवसीय बैंक हड़ताल टली

    बैंक कर्मचारियों के विभिन्न संगठनाओं की 11 मार्च से प्रस्तावित तीन दिवसीय देशव्यापी हड़ताल को टाल दिया गया है.  बैंक कर्मचारियों के एक संगठन ऑल इंडिया बैंक एम्पलॉइज एसोसिएशन ने यहां एक बयान में इसकी जानकारी दी. संगठन ने कहा कि शनिवार को मुंबई में भारतीय बैंक संगठन (आईबीए) के साथ हुई बैठक में सकारात्मक प्रगति होने के कारण हड़ताल टालने का फैसला लिया गया है. बैंकिंग क्षेत्र के कर्मचारियों के संगठनों के समूह यूनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियंस ने इस हड़ताल का आह्वान किया था.

  • वेतन संशोधन की मांग को लेकर सरकारी बैंकों के कर्मचारी आज से दो दिन की हड़ताल पर

    वेतन संशोधन की मांग को लेकर सरकारी बैंकों के कर्मचारी आज से दो दिन की हड़ताल पर

    सरकारी बैंकों के कर्मचारी आज से दो दिन की हड़ताल पर रहेंगे. इससे सामान्य बैंकिंग कामकाज प्रभावित हो सकता है. वेतन संशोधन को लेकर प्रबंधन के साथ बातचीत में सहमति नहीं बनने के बाद बैंक यूनियनों ने हड़ताल का आह्वान किया है.

  • सार्वजनिक बैंकों के कर्मचारी 31 जनवरी से दो दिन की हड़ताल पर

    सार्वजनिक बैंकों के कर्मचारी 31 जनवरी से दो दिन की हड़ताल पर

    यह ऑल इंडिया बैंक आफिसर्स कान्फेडरेशन (एआईबीओसी), ऑल इंडिया बैंक एम्प्लायज एसोसिएशन (एआईबीईए) और नेशनल आर्गनाइजेशन ऑफ बैंक वर्कर्स समेत नौ कर्मचारी संगठनों का निकाय है. एआईबीओसी के अध्यक्ष सुनील कुमार ने कहा कि मुख्य श्रम आयुक्त के समक्ष सोमवार को हुई बैठक बेनतीजा रही. इसीलिए कर्मचारी संगठनों ने हड़ताल नोटिस को वापस नहीं लिया है. 

  • 31 जनवरी और 1 फरवरी को बैंकों की हड़ताल, लगातार तीन दिन बंद रहेंगे बैंक

    31 जनवरी और 1 फरवरी को बैंकों की हड़ताल, लगातार तीन दिन बंद रहेंगे बैंक

    भारतीय बैंक संघ के साथ वेतन बढ़ोतरी पर बातचीत विफल रहने के बाद बैंक यूनियनों ने दो दिवसीय हड़ताल का आह्वान किया है.

  • मोदी सरकार की इन नीतियों के खिलाफ देशभर में 10 ट्रेड यूनियनों की हड़ताल, प्रभावित हो सकतीं हैं बैंक सेवाएं

    मोदी सरकार की इन नीतियों के खिलाफ देशभर में 10 ट्रेड यूनियनों की हड़ताल, प्रभावित हो सकतीं हैं बैंक सेवाएं

    मोदी सरकार के विनिवेश, निजीकरण और श्रम सुधार नीतियों के खिलाफ 10 केंद्रीय व्यापार संघ बुधवार को देशव्यापी आम हड़ताल करेंगे. सीपीएम से जुड़े CITU ने दावा किया है कि इस देशव्यापी हड़ताल में करीब 25 करोड़ कर्मचारी हिस्सा लेंगे. इसमें INTUC, AITUC, HMS, CITU, AIUTUC, TUCC, SEWA, AICCTU, LPF, UTUC के साथ-साथ क्षेत्रीय स्वतंत्र महासंघों और संघों के कार्यकर्ता आम हड़ताल में भाग लेंगे.

  • NEWS FLASH: राजीव सिन्हा होंगे पश्चिम बंगाल के नए मुख्य सचिव, CM ममता बनर्जी ने ट्वीट कर दी जानकारी

    NEWS FLASH: राजीव सिन्हा होंगे पश्चिम बंगाल के नए मुख्य सचिव, CM ममता बनर्जी ने ट्वीट कर दी जानकारी

    देश-दुनिया की राजनीति, खेल एवं मनोरंजन जगत से जुड़े समाचार इसी एक पेज पर जानें...

  • 26 और 27 सितंबर को होने वाली बैंकों की हड़ताल टली, वित्त सचिव से बातचीत के बाद हुआ फैसला

    26 और 27 सितंबर को होने वाली बैंकों की हड़ताल टली, वित्त सचिव से बातचीत के बाद हुआ फैसला

    25 सितंबर से होने वाली बैंकों की हड़ताल टली, वित्त सचिव से बातचीत के बाद हुआ फैसला. अपनी मांगों को लेकर 26 और 27 सितंबर को हड़ताल पर रहने वाले थे बैंक कर्मचारी.

  • निपटा लें अपने सभी जरूरी काम, 26 से 29 सितंबर तक बंद रहेंगे बैंक, जानें क्यों?

    निपटा लें अपने सभी जरूरी काम, 26 से 29 सितंबर तक बंद रहेंगे बैंक, जानें क्यों?

    वहीं, 28 सितंबर को महीने का चौथा शनिवार होने के कारण बैंक बंद रहेगा और रविवार को साप्ताहिक अवकाश होता है. तो इस लिहाज से लगातार चार दिन बैंक बंद रहेंगे. वहीं 30 सितंबर और एक अक्टूबर को बैंक खुले रहेंगे. इंडियन बैंक्स एसोसिएशन (आईबीए) को भेजे नोटिस में अधिकारियों की यूनियनों ने कहा कि उनका बैंकिंग क्षेत्र में विलय के खिलाफ हड़ताल पर जाने का प्रस्ताव है. सरकार ने 30 अगस्त को सार्वजनिक क्षेत्र के 10 बैंकों का एकीकरण कर चार बैंक बनाने की घोषणा की

  • Bank Strike: लगातार 4 दिन बंद रहेंगे बैंक! निपटा लें सभी जरूरी काम, जानें क्या है वजह...

    Bank Strike: लगातार 4 दिन बंद रहेंगे बैंक! निपटा लें सभी जरूरी काम, जानें क्या है वजह...

    इस महीने के आखिर में लगातार चार दिन बैंकों के बंद रहने की आशंका है. सार्वजनिक क्षेत्र के बैंक अधिकारियों की चार यूनियनों ने 10 सरकारी बैंकों के विलय की घोषणा के विरोध में 26 और 27 सितंबर को हड़ताल की धमकी दी है. वहीं, सितंबर को महीने का चौथा शनिवार होने के कारण बैंक बंद रहेगा और रविवार को साप्ताहिक अवकाश होता है. तो इस लिहाज से लगातार चार दिन बैंक बंद रह सकते हैं. 

  • विभिन्न मांगों को लेकर ऑल इंडिया बैंक ऑफिसर कन्फेडरेशन ने जंतर-मंतर पर दिया धरना

    विभिन्न मांगों को लेकर ऑल इंडिया बैंक ऑफिसर कन्फेडरेशन ने जंतर-मंतर पर दिया धरना

    ऑल इंडिया बैंक ऑफिसर कन्फेडरेशन जो कि बैंक अधिकारियों के हितों का प्रतिनिधित्व करने वाली भारत की सबसे बड़ी संस्था है और इनके 320000 से ज्यादा सदस्य है.

  • ट्रेड यूनियन का भारत बंद LIVE Updates: बंगाल में हिंसा की छिटपुट घटनाएं, हावड़ा में स्कूली बसों पर पथराव

    ट्रेड यूनियन का भारत बंद LIVE Updates: बंगाल में हिंसा की छिटपुट घटनाएं, हावड़ा में स्कूली बसों पर पथराव

    यूनियनों ने सरकार पर श्रमिकों विरोधी नीतियां अपनाने का आरोप लगाया है. देश के ज्यादातर इलाकों में सामान्य जनजीवन पर कोई खास प्रभाव नहीं पड़ा. हालांकि, वामदल शासित केरल में यह आंदोलन पूरी तरह हड़ताल में तब्दील हो गया. वहां स्कूल, कॉलेज बंद रहे और बैंकिंग सेवाएं प्रभावित हुईं. मुंबई में सार्वजनिक परिवहन सेवा बेस्ट के 32,000 से अधिक कर्मचारी मंगलवार को वेतन वृद्धि की मांग को लेकर अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले गए. उनकी यह हड़ताल ट्रेड यूनियनों की हड़ताल के दिन ही शुरू हुई.

  • सोमवार को निपटा लें जरूरी काम, इस वजह से 2 दिनों तक बंद  रहेंगे बैंक 

    सोमवार को निपटा लें जरूरी काम, इस वजह से 2 दिनों तक बंद  रहेंगे बैंक 

    बैंककर्मियों की हड़ताल के चलते 8-9 जनवरी को देश भर में बैंकिंग सेवाएं प्रभावित रहेंगी, क्योंकि ऑल इंडिया बैंक इम्प्लाई एसोसिएशन (AIBEA) और बैंक इम्प्लाई फेडरेशन ऑफ इंडिया (BEFI)  ने शनिवार को हड़ताल पर जाने की सूचना दी है.

  • 8 और 9 जनवरी को बैंकों में फिर हड़ताल, कामकाज हो सकता है प्रभावित

    8 और 9 जनवरी को बैंकों में फिर हड़ताल, कामकाज हो सकता है प्रभावित

    सार्वजनिक बैंकों के कुछ कर्मचारी आठ और नौ जनवरी को राष्ट्रव्यापी हड़ताल में हिस्सा लेंगे. उन्होंने सरकार की कथित कर्मचारी विरोधी नीतियों के विरोध में 10 केंद्रीय श्रमिक संगठनों के आह्वान पर प्रस्तावित हड़ताल के समर्थन में यह निर्णय लिया है. 

  • हड़ताल और छुट्टियों के बाद आज खुले बैंक, लग सकती है लंबी लाइनें

    हड़ताल और छुट्टियों के बाद आज खुले बैंक, लग सकती है लंबी लाइनें

    यूनियनों का दावा है कि विजया बैंक और देना बैंक का बैंक आफ बड़ौदा में विलय से बैंक और ग्राहक दोनों के हित प्रभावित होंगे. विलय के बाद अस्तित्व में आने वाली इकाई का कारोबार 14,820 करोड़ रुपये का होगा.

  • सरकारी बैंकों की हालत क्यों ख़राब है?

    सरकारी बैंकों की हालत क्यों ख़राब है?

    2018 का साल आया नहीं था, कि न्यूज़ चैनलों पर 2019 को लेकर चर्चा शुरू हो गई. सर्वे दिखाए जाने लगे. काश ऐसा कोई डाटा होता कि एक साल में 2019 को लेकर कितने सर्वे आए और चैनलों पर कितने कार्यक्रम चले तो आप न्यूज़ चैनलों के कंटेंट को बहुत कुछ समझ सकते थे.

  • वाराणसी में भी बैंककर्मी सरकार के खिलाफ सड़कों पर

    वाराणसी में भी बैंककर्मी सरकार के खिलाफ सड़कों पर

    आईबीए द्वारा प्रस्तावित 6 फीसदी वेतन वृद्धि स्वीकार नहीं, बैंक के इरादतन भगोड़ों के नाम सरकार द्वारा प्रकाशित किया जाए, उचित वेतन वृद्धि एवं सेवा शर्तों में सुधार, सभी स्केल में वेतन समझौता लागू हो, इन मांगों के साथ UFBU के बैनर तले बैंक कर्मियों ने एक दिवसीय हड़ताल की.

  • सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों के 10 लाख कर्मचारी आज हड़ताल पर, सड़कों पर उतर कर रहे हैं विरोध-प्रदर्शन

    सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों के 10 लाख कर्मचारी आज हड़ताल पर,  सड़कों पर उतर कर रहे हैं विरोध-प्रदर्शन

    आज सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों (Bank Strike) के करीब 10 लाख कर्मचारी हड़ताल पर हैं. हड़ताल पर कर्मचारियों के होने की वजह से कामकाज प्रभावित होने की संभावना है. यह हड़ताल विजया बैंक और देना बैंक के बैंक आफ बड़ौदा में प्रस्तावित विलय के खिलाफ बुलाई गई है. सार्वजनिक क्षेत्र के बैंक कर्मचारियों की यूनियन ने हड़ताल का आह्वान किया है (Bank Band). आपको बता दें कि एक सप्ताह से भी कम समय में यह दूसरी बैंक हड़ताल है. इससे पहले विलय और वेतन संशोधन पर बातचीत को जल्दी निष्कर्ष पर पहुंचाने को लेकर बीते 21 दिसंबर को भी हड़ताल की थी. हालांकि निजी क्षेत्र के बैंकों में कामकाज आम दिनों की तरह सामान्य रहेगा. गौरतलब है कि यूनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियंस (यूएफबीयू) ने हड़ताल का आह्वान किया है.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com