NDTV Khabar

बैठक


'बैठक' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • RBI बोर्ड की बैठक सोमवार को, जालान समिति की रिपोर्ट पर विचार संभव

    RBI बोर्ड की बैठक सोमवार को, जालान समिति की रिपोर्ट पर विचार संभव

    उम्मीद है कि इस बैठक में केंद्रीय बैंक के आर्थिक पूंजी फ्रेमवर्क (ईसीएफ) और सरकार को लाभांश का हस्तांतरण किए जाने के संबंध में जालान समिति की सिफारिश पर विचार किया जा सकता है. यह जानकारी सूत्रों ने दी. जालान समिति ने शुक्रवार को आरबीआई के गवर्नर शक्तिकांत दास को अपनी रिपोर्ट सौंपी थी. 

  • सपा के साथ गठबंधन पर सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी 27 अगस्त को फैसला करेगी

    सपा के साथ गठबंधन पर सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी 27 अगस्त को फैसला करेगी

    बीजेपी से अलग होने वाली सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (सुभासपा) सपा से गठबंधन को लेकर अगली 27 अगस्त को फैसला करेगी.  सुभासपा के राष्ट्रीय महासचिव अरविंद राजभर ने रविवार को बताया कि पार्टी के पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं की एक बैठक 27 अगस्त को लखनऊ में होगी, जिसमें सपा से गठबंधन को लेकर विचार करके निर्णय लिया जायेगा. उन्होंने बताया कि पूरी संभावना है कि बैठक में सपा से गठबंधन को लेकर निर्णय कर लिया जायेगा. राजभर ने एक सवाल पर बताया कि सपा मुखिया अखिलेश यादव के आमंत्रण पर सुभासपा प्रमुख ओम प्रकाश राजभर ने हाल में उनसे मुलाकात की थी.

  • पाकिस्तान को बड़ा झटका: APG ने ब्लैकलिस्ट की दिशा में बढ़ाया कदम, टैरर फंडिंग पर जवाब से नहीं था संतुष्ट

    पाकिस्तान को बड़ा झटका: APG ने ब्लैकलिस्ट की दिशा में बढ़ाया कदम, टैरर फंडिंग पर जवाब से नहीं था संतुष्ट

    एशिया प्रशांत समूह (एपीजे) ने यह भी पाया कि पाकिस्तान ने धन शोधन और आतंकवाद के वित्त पोषण संबंधी 40 अनुपालन मानकों में से 32 का पालन नहीं किया. एफएटीएफ एपीजी बैठक ऑस्ट्रेलिया की राजधानी कैनबरा में आयोजित की गई थी और दो दिन में करीब सात घंटे से ज्यादा समय तक चर्चा चली. 

  • भारत और पाकिस्तान को कश्मीर मुद्दे का द्विपक्षीय ढंग से समाधान निकालना चाहिए: फ्रांसीसी राष्ट्रपति

    भारत और पाकिस्तान को कश्मीर मुद्दे का द्विपक्षीय ढंग से समाधान निकालना चाहिए: फ्रांसीसी राष्ट्रपति

    फ्रांस के राष्ट्रपति एमैनुअल मैक्रों ने बृहस्पतिवार को कहा कि भारत और पाकिस्तान को द्विपक्षीय ढंग से कश्मीर मुद्दे का समाधान निकालना चाहिए और क्षेत्र में किसी तीसरे पक्ष को ‘‘हस्तक्षेप'' नहीं करना चाहिए या हिंसा को भड़काना नहीं चाहिए. मैक्रों ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के साथ आमने-सामने की बैठक में कई मुद्दों पर चर्चा की. वार्ता के बाद एक साझा प्रेस बयान में राष्ट्रपति मैक्रों ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने उन्हें जम्मू कश्मीर पर भारत द्वारा लिए गए हाल के फैसले से अवगत कराया और यह भी बताया कि यह भारत की संप्रभुता से जुड़ा है.

  • जम्मू-कश्मीर पर बड़े फैसले के बीच NSA अजीत डोभाल पहुंचे मॉस्को, क्षेत्रीय अखंडता पर जोर

    जम्मू-कश्मीर पर बड़े फैसले के बीच NSA अजीत डोभाल पहुंचे मॉस्को, क्षेत्रीय अखंडता पर जोर

    राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल मॉस्को में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगले महीने होने वाले व्लादिवोस्तोक दौरे की तैयारियों में जुटे हैं. शुक्रवार को उन्होंने अपने रूसी समकक्षों के साथ बैठक की, जिसमें दोनों ही पक्षों ने "संप्रभुता और क्षेत्रीय अखंडता और तीसरे पक्ष का हस्तक्षेप नहीं के सिद्धांतों को दोहराया"

  • चिदंबरम के वकील ने CBI से पूछा- किस कानून के तहत दो घंटे में पेश होने का नोटिस दिया

    चिदंबरम के वकील ने CBI से पूछा- किस कानून के तहत दो घंटे में पेश होने का नोटिस दिया

    अधिकारियों ने बताया कि मंगलवार शाम साढ़े छह बजे सीबीआई अधिकारी चिदंबरम के दिल्ली में जोर बाग स्थित आवास पहुंचे, पर वह वहां नहीं मिले. सीबीआई अधिकारियों का नेतृत्व पुलिस अधीक्षक स्तर के अधिकारी कर रहे थे. हालांकि, अभी स्पष्ट नहीं है कि अधिकारी चिदंबरम के आवास पर उन्हें गिरफ्तार करने गए थे या पूछताछ के लिए. अधिकारियों ने बताया कि चिदंबरम के आवास पर गई टीम के सदस्यों ने सीबीआई मुख्यालय आकर वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक की और भविष्य की रणनीति पर चर्चा की.

  • विधानसभा चुनाव: हरियाणा में खट्टर, महाराष्ट्र में फड़णवीस और झारखंड में रघुदास होंगे BJP के CM उम्मीदवार- सूत्र

    विधानसभा चुनाव: हरियाणा में खट्टर, महाराष्ट्र में फड़णवीस और झारखंड में रघुदास होंगे BJP के CM उम्मीदवार- सूत्र

    सूत्रों की मानें तो बीजेपी झारखंड, महाराष्ट्र और हरियाणा में मौजूदा मुख्यमंत्रियों के चेहरे को ही आगे करके चुनाव लड़ने की तैयारी में है. जबकि दिल्ली में अगर बीजेपी जीती तो मुख्यमंत्री कौन होगा इसे लेकर अभी तक कोई फैसला नहीं हो पाया है. अमित शाह ने इस बैठक के दौरान चारों ही राज्यों में पार्टी की चुनाव तैयारियों का भी जायजा लिया.

  • जब ममता बनर्जी ने लगा दी मंत्री की क्लास - '400 लोगों के लिए दो शौचालय... आपके घर में ऐसा हो तो?'

    जब ममता बनर्जी ने लगा दी मंत्री की क्लास - '400 लोगों के लिए दो शौचालय... आपके घर में ऐसा हो तो?'

    पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री अपनी प्रशासनिक बैठक के लिए जाते वक्त इस बस्ती में रुक गई थीं. जब वह बैठक में पहुंचीं, तो उन्होंने शहरी विकास एवं निगम मामलों के मंत्री फिरहाद हकीम की क्लास लगा दी. फिरहाद हकीम को उनके उपनाम से संबोधित करते हुए उन्होंने कहा, "बॉबी, आपके विभाग को बताया गया था... मैंने यहां आते हुए एक बस्ती का दौरा किया... चार सौ परिवार, दो शौचालय व गुसलखाने... क्यों...? हम झुग्गी-झोंपड़ी विकास के लिए पैसा देते हैं... पार्षद कौन है...? वह क्या कर रहे हैं...?"

  • शिवराज चौहान का तंज- 'अहमद की टोपी मोहम्मद के सर, मोहम्मद की टोपी अहमद के सर तो कैसे कांग्रेस...'

    शिवराज चौहान का तंज- 'अहमद की टोपी मोहम्मद के सर, मोहम्मद की टोपी अहमद के सर तो कैसे कांग्रेस...'

    मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान बीजेपी के सदस्यता अभियान के लिए पदाधिकारियों के साथ बैठक करने सोमवार को राजस्थान के जयपुर पहुंचे. यहां उन्होंने बैठक के बाद कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा.

  • जम्मू-कश्मीर के हालात को लेकर NSA अजित डोभाल और IB चीफ से मिले गृहमंत्री अमित शाह

    जम्मू-कश्मीर के हालात को लेकर NSA अजित डोभाल और IB चीफ से मिले गृहमंत्री अमित शाह

    जम्मू एवं कश्मीर के हालात पर गृहमंत्री, NSA तथा गृह सचिव के बीच बैठक हुई. बैठक में गृहमंत्री अमित शाह, NSA अजित डोभाल तथा गृह सचिव राजीव गाबा के अतिरिक्त वरिष्ठ खुफिया अधिकारी भी शामिल हुए. 

  • कर्नाटक में कैबिनेट विस्तार कल, बीएस येदियुरप्पा बोले- अमित भाई से मिलेगी फाइनल लिस्ट

    कर्नाटक में कैबिनेट विस्तार कल, बीएस येदियुरप्पा बोले- अमित भाई से मिलेगी फाइनल लिस्ट

    पार्टी के वरिष्ठ नेताओं ने रविवार को बताया कि अब भाजपा के केंद्रीय नेतृत्व से संभावित 13 या 14 मंत्रियों की सूची की मंजूरी का इंतजार है, जिन्हें पहले चरण में शपथ लेनी है. येदियुरप्पा और प्रदेश नेतृत्व को उम्मीद है कि मंत्रियों के नाम शामिल करने को लेकर सोमवार को आलाकमान से स्पष्ट निर्देश मिल जाएंगे. राज्य में 22 दिनों से अकेले सरकार चला रहे येदियुरप्पा ने मंत्रिमंडल विस्तार प्रक्रिया 20 अगस्त को पूरी करने की पार्टी अध्यक्ष अमित शाह से शनिवार को मंजूरी ली थी. येदियुरप्पा ने 26 जुलाई को मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी और 29 जुलाई को विधानसभा में बहुमत साबित किया था. हालांकि, अभी तक राज्य मंत्रिमंडल में उन्होंने किसी सदस्य को शामिल नहीं किया है. इस बीच, मंगलवार सुबह मंत्रिमंडल विस्तार से पहले होने वाली भाजपा विधायक दल की बैठक स्थगित कर दी गई है.

  • कुमार विश्वास ने ली चुटकी, UN से लौटे मुंह लटकाए, पाक-चाइना मिलकर गाएं, चल सिंधु में...

    कुमार विश्वास ने ली चुटकी, UN से लौटे मुंह लटकाए, पाक-चाइना मिलकर गाएं, चल सिंधु में...

    कुमार विश्वास ने अपने ट्विटर अकाउंट पर पाकिस्तानी पीएम इमरान खान को टैग करते हुए लिखा, ' यूएन से लौटे मुंह लटकाए, पाक चाइना मिलकर गाएं, दोनों किसी को नजर नहीं आएं, चल सिंधु में डूब जाएं...'

  • केंद्रीय मंत्री गडकरी ने अधिकारियों से कहा- समस्याओं का समाधान करो वरना लोगों से ‘धुलाई’ करने के लिए कह दूंगा

    केंद्रीय मंत्री गडकरी ने अधिकारियों से कहा- समस्याओं का समाधान करो वरना लोगों से ‘धुलाई’ करने के लिए कह दूंगा

    नागपुर लोकसभा सीट का प्रतिनिधित्व करने वाले गडकरी ने कहा, 'हमारे यहां लाल फीताशाही क्यों है, क्यों ये निरीक्षक आते हैं और ‘हफ्ता’ लेते हैं. मैंने उन्हें उनके मुंह पर कहा, आप (सरकारी) नौकर हैं, मैं लोगों द्वारा निर्वाचित हूं. मेरी जवाबदेही लोगों के प्रति है. अगर आप चोरी करेंगे, मैं कहूंगा कि आप चोर हैं. आज मैंने यहां आरटीओ दफ्तर में एक बैठक की...निदेशक और परिवहन आयुक्त ने इसमें हिस्सा लिया.'

  • बिहार : नहीं पहुंचे तेजस्वी यादव, एयरपोर्ट से मायूस होकर लौटे कार्यकर्ता, RJD की बैठक भी स्थगित

    बिहार : नहीं पहुंचे तेजस्वी यादव, एयरपोर्ट से मायूस होकर लौटे कार्यकर्ता, RJD की बैठक भी स्थगित

    बिहार की मुख्य विपक्षी पार्टी राष्ट्रीय जनता दल (राजद) की शनिवार को होने वाली बैठक अपरिहार्य कारणों से स्थगित कर दी गई. समझा जाता है कि इस बैठक में राजद के वरिष्ठ नेता तेजस्वी यादव के नहीं पहुंचने के कारण ही बैठक स्थगित की गई. 

  • कर्नाटक में बी.एस.येदियुरप्पा सरकार के मंत्रिमंडल का विस्तार 20 अगस्त को

    कर्नाटक में बी.एस.येदियुरप्पा सरकार के मंत्रिमंडल का विस्तार 20 अगस्त को

    कर्नाटक में 22 दिनों से अकेले सरकार चला रहे मुख्यमंत्री बी.एस.येदियुरप्पा को अंतत: शनिवार को भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह से 20 अगस्त को मंत्रिमंडल विस्तार करने की हरी झंडी मिल गई. मुख्यमंत्री ने ट्वीट किया, ‘भाजपा विधायक दल की बैठक मंगलवार को सुबह 10 बजे विधान सौध के सभागार में होगी.

  • इस मुद्दे पर ट्विटर पर भिड़े कैप्टन अमरिंदर और सुखबीर सिंह बादल

    इस मुद्दे पर ट्विटर पर भिड़े कैप्टन अमरिंदर और सुखबीर सिंह बादल

    इसकी शुरुआत तब हुई जब शिरोमणि अकाली दल के अध्यक्ष बादल ने शुक्रवार को एसवाईएल मुद्दे पर नयी दिल्ली में हुई पंजाब, हरियाणा और केंद्र सरकार के अधिकारियों की बैठक के मद्देनजर अपने ट्विटर हैंडल से मुख्यमंत्री को 'इस विवादास्पद मुद्दे को लेकर किसी भी दबाव में नहीं झुकने' के लिये चेतावनी देनी चाही.

  • कश्मीर पर UNSC की बैठक: भारत की दो टूक, कहा- हमारा आंतरिक मामला, एक देश जानबूझकर 'जिहाद की शब्दावली' बोल रहा है

    कश्मीर पर UNSC की बैठक: भारत की दो टूक, कहा- हमारा आंतरिक मामला, एक देश जानबूझकर 'जिहाद की शब्दावली' बोल रहा है

    UNSC: उन्होंने संवाददाताओं को प्रश्न पूछने का मौका नहीं दिया. पाकिस्तान का नाम लिए बगैर कहा कि कुछ लोग कश्मीर में स्थिति को भयावह नजरिए से दिखाने की कोशिश कर रहे हैं, जो वास्तविकता से बहुत दूर है. वार्ता शुरू करने के लिए आतंकवाद रोकिए.

  • कश्मीर मामले पर सुरक्षा परिषद की बैठक में पाकिस्तान को सिर्फ चीन का समर्थन: समाचार पत्र

    कश्मीर मामले पर सुरक्षा परिषद की बैठक में पाकिस्तान को सिर्फ चीन का समर्थन: समाचार पत्र

    जम्मू-कश्मीर का विशेष राज्य का दर्जा हटाने के मामले पर हुई संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद की बैठक के मद्देनजर एक प्रमुख पाकिस्तानी समाचार पत्र ने शुक्रवार को कहा कि पाकिस्तान को सुरक्षा परिषद में सिर्फ चीन का ही "खुला समर्थन" हासिल है.