NDTV Khabar

बोकारो


'बोकारो' - 34 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • झारखंड के शिक्षा मंत्री ने लाइन में खड़े होकर 11वीं में लिया एडमिशन, देखें तस्वीरें

    झारखंड के शिक्षा मंत्री ने लाइन में खड़े होकर 11वीं में लिया एडमिशन, देखें तस्वीरें

    झारखंड में दसवीं पास राज्य के शिक्षा मंत्री जगन्नाथ महतो ने 11वीं में एडमिशन लिया है. ऐसा उन्होंने अपने विरोधियों को जवाब देने के लिए किया है.  उन्होंने कहा कि अब वो आगे पढेंगें और ये ठान लिया है. उन्होंने बोकारो नावाडीह के देवी महतो इंटर कालेज के एडमिशन काउंटर पर  छात्रों के साथ कतार में खड़े होकर राज्य के शिक्षा मंत्री ने एक सामान्य स्टूडेंट की  तरह ही अपना एडमिशन फार्म कॉलेज के काउंटर पर जमा कर 11 वीं में एडमिशन लिया. इस दौरान मीडिया के कैमरे भी उनके साथ थे. हालांकि मंत्री जी एडमीशन के दौरान होने वाली प्रक्रिया में व्यस्त थे.

  • झारखंड में 73 नए कोरोना पॉजिटिव मरीजों की पुष्टि ,संक्रमण के केस बढ़कर 1103 हुए

    झारखंड में 73 नए कोरोना पॉजिटिव मरीजों की पुष्टि ,संक्रमण के केस बढ़कर 1103 हुए

    झारखंड में रविवार को 16 जिलों से कुल 73 नए कोरोना पॉजिटिव मरीजों की पुष्टि हुई है. इनको मिलाकर राज्य में कोरोना संक्रमण के केस बढ़कर 1103 हो गये हैं. हालांकि इनमें 473 मरीज स्वस्थ भी हो चुके हैं, जबकि 7 लोगों की मौत हो चुकी है. रविवार को मिले कोरोना पॉजिटिव मरीजों में पूर्वी सिंहभूम से 7, हजारीबाग से 3, लोहरदगा से 11, रामगढ़ से 6, सरायकेला से 1, पश्चिमी सिंहभूम से 1, जामताड़ा से 8, धनबाद से 7, खूंटी से 1, गुमला से 4, लातेहार से 3, बोकारो से 1, रांची से 2, गढ़वा से 3, सिमडेगा से 13 और कोडरमा से 2 लोग शामिल हैं.

  • झारखंड : महिला के बाल काटकर कालिख पोतकर अर्द्धनग्न अवस्था में गांव में घुमाया

    झारखंड : महिला के बाल काटकर कालिख पोतकर अर्द्धनग्न अवस्था में गांव में घुमाया

    झारखंड के बोकारो में महिलाओं ने एक महिला के बाल काटकर कालिख पोतकर उसे अर्द्धनग्न अवस्था में गांव में घुमाया. बेरमो अनुमंडल अंतर्गत तेनुघाट ओपी क्षेत्र के चांपी में महिलाओं ने एक महिला पर बदचलनी का आरोप लगाते हुए उसे जमकर पीटा और बाद में उसे अर्द्धनग्न करके घुमाया. 

  • यूपी में हादसे में मृत लोगों के शवों को ट्रक से भेजने पर झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन क्षुब्ध

    यूपी में हादसे में मृत लोगों के शवों को ट्रक से भेजने पर झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन क्षुब्ध

    झारखंड के मुख्यमंत्री  हेमंत सोरेन ने उत्तर प्रदेश के ओरैया में सड़क हादसे में मृत श्रमिकों के पार्थिव शरीर को एक ट्रक के जरिए झारखंड भेजने के कृत्य को अमानवीय एवं संवेदनहीनता की पराकाष्ठा कहा है. मुख्यमंत्री ने उपायुक्त बोकारो और झारखंड पुलिस को निर्देश दिया है कि झारखंड की सीमा में प्रवेश करते ही ट्रक से आ रहे घायलों का उचित इलाज सुनिश्चित करें. साथ ही मृतकों के पार्थिव शरीर को पूरे सम्मान के साथ उनके घर तक पहुंचाने का प्रबंध करें.

  • Coronavirus: झारखंड में COVID-19 मरीजों की कुल संख्या 107 हुई

    Coronavirus: झारखंड में COVID-19 मरीजों की कुल संख्या 107 हुई

    बुधवार के मामलों को लेकर अब तक रांची में कुल 78 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए है जिनमें से कम से कम 70 को तब्लीगी जमात कार्यक्रम से भाग लेकर लौटे लोगों के माध्यम से ही संक्रमित हुए थे. इसके अलावा बोकारो में संक्रमितों की संख्या 10 है. हजारीबाग और पलामू में संक्रमितों की संख्या तीन-तीन है जबकि धनबाद, सिमडेगा और जामताड़ा में दो-दो तथा गिरिडीह एवं कोडरमा में एक-एक व्यक्ति संक्रमित पाए गए हैं. देवघर में संक्रमितों की कुल संख्या भी दो है जबकि अब गढ़वा में संक्रमितों की संख्या तीन हो गई है. 

  • Coronavirus Jharkhand News: बोकारो में Covid-19 से संक्रमित दो और व्यक्ति, राज्य में कुल 19 मामले

    Coronavirus Jharkhand News: बोकारो में Covid-19 से संक्रमित दो और व्यक्ति, राज्य में कुल 19 मामले

    Coronavirus Jharkhand News: रविवार को रांची में एक संक्रमित व्यक्ति की मौत होने के साथ अब इस संक्रमण से कुल दो लोगों की मौत हो चुकी है. झारखंड के प्रमुख सचिव, स्वास्थ्य नितिन मदन कुलकर्णी ने इसकी पुष्टि की है. बोकारो के उपायुक्त मुकेश कुमार ने बताया कि तबलीगी जमात के मरकज से लौटे लोगों के संपर्क में आए बोकारो के दो लोगों के संक्रमित होने की पुष्टि हुई. अब बोकारो में संक्रमितों की कुल संख्या आठ हो गयी जिनमें से 72 वर्षीय बुजुर्ग की मौत हो चुकी है. 

  • झारखंड: जनरल अस्पातल में कोरोना पॉजिटिव मरीज के संपर्क में आने से डॉक्टरों सहित 50 स्वास्थ्यकर्मी हुए संक्रमित

    झारखंड: जनरल अस्पातल में कोरोना पॉजिटिव मरीज के संपर्क में आने से डॉक्टरों सहित 50 स्वास्थ्यकर्मी हुए संक्रमित

    झारखंड के बोकारो में एक कोरोना पॉजिटिव मरीज के संपर्क में आने के बाद जनरल अस्पताल के डॉक्टरों सहित कुल 50 स्वास्थ्य कर्मी संक्रमित हो गए हैं. संक्रमण के पुष्टि के सभी 50 स्वास्थ्यकर्मियों ने खुद को आइसोलेश में कर लिया है. इस बारे में जानकारी देते हुए बोकारो के डिप्टी डीसी रवि रंजन मिश्रा ने कहा कि जनरल में अस्पताल में 50 स्वास्थ्यकर्मियों की संक्रमित होने की खबर आने के बाद अस्पताल के आईसीयू को सैनिटिराइज किया जाएगा.  

  • Coronavirus Updates: कोरोना वायरस से झारखंड में पहली मौत, बढ़ सकता है लॉकडाउन

    Coronavirus Updates: कोरोना वायरस से झारखंड में पहली मौत, बढ़ सकता है लॉकडाउन

    झारखंड (Jharkhand) में कोरोना संक्रमित रोगियों की संख्या एक दिन में ही तिगुनी होकर 13 तक पहुंच गयी है जहां बोकारो में कोरोना (Coronavirus) संक्रमित एक बुजुर्ग की मौत हो गयी जो राज्य में कोविड-19 (Covid-19) से मौत का पहला मामला है. राज्य में अब तक मिले 13 रोगियों में 12 मामले तबलीगी जमात (Tablighi Jamaat) से जुड़े बताये जाते हैं.

  • Covid-19: झारखंड में Coronavirus से पहली मौत, मरीजों की संख्या बढ़कर हुई 13

    Covid-19: झारखंड में  Coronavirus से पहली मौत, मरीजों की संख्या बढ़कर हुई 13

    कोरोना वायरस से झारखंड के बोकारो जिले में एक 75 वर्ष के बुजुर्ग की मौत हो गई . बुजुर्ग में कोरोना संक्रमण के लक्षण पाये जाने के बाद उसे बीजीएच में भर्ती कराया गया था.

  • झारखंड में कोरोनावायरस का तीसरा मामला मामला सामने आया, बांग्लादेश से लौटी जामत की महिला मिली पॉजिटिव

    झारखंड में कोरोनावायरस का तीसरा मामला मामला सामने आया, बांग्लादेश से लौटी जामत की महिला मिली पॉजिटिव

    Jharkhand Coronavirus Updates: झारखंड की इस्पात नगरी बोकारो में रविवार को बांग्लादेश से लौटी जमात की एक महिला कोरोना वायरस संक्रमित मिली जिसके साथ ही राज्य में अब इस बीमारी के मरीजों की संख्या तीन हो गयी है.

  • SAIL ने कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई में व्यापक स्तर पर स्वास्थ्य सुविधाएं मुहैया कराई

    SAIL ने कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई में व्यापक स्तर पर स्वास्थ्य सुविधाएं मुहैया कराई

    स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड (सेल) ने कोरोना वायरस की महामारी से लड़ने के लिए अपने 5 एकीकृत इस्पात संयंत्रों के 5 मुख्य अस्पतालों के सभी स्वास्थ्य केन्द्रों में बड़ी संख्या में विभिन्न स्वास्थ्य सेवाएं मुहैया कराई हैं. ये पांच अस्पताल हैं: जेएलएन अस्पताल और अनुसंधान केंद्र (भिलाई), दुर्गापुर स्टील प्लांट मुख्य अस्पताल (दुर्गापुर),  इस्पात जनरल अस्पताल (राउरकेला),  बोकारो जनरल अस्पताल (बोकारो) और  बर्नपुर अस्पताल (इस्को स्टील प्लांट, बर्नपुर. सेल ने कोरोना संक्रमण के मामलों से निपटने के लिए इन अस्पतालों में अन्य आवश्यक स्वास्थ्य उपकरणों के साथ ही विशेष रूप से आइसोलेशन वार्ड, क्वारन्टीन फेसिलिटीज़, आईसीयू बेड की व्यवस्था की है.

  • झारखंड : 42 साल के शख्स की भूख से मौत, पत्नी बोली- कई दिनों से हमारे पास खाना नहीं था

    झारखंड : 42 साल के शख्स की भूख से मौत, पत्नी बोली- कई दिनों से हमारे पास खाना नहीं था

    भूखल के परिवार का दावा है कि उनके घर में कई दिनों से खाना नहीं था. खाना न मिलने पर भूखल की मौत हो गई. वहीं इसके उलट बोकारो प्रशासन कुछ और ही दावे कर रहा है. प्रशासन का कहना है कि भूखल की मौत भूख से नहीं बल्कि बीमारी से हुई है. वह कई महीनों से बीमार था.

  • झारखंड चुनाव : महंगी प्याज पर सवाल से बचने के लिए स्मृति ईरानी ने हेलीकॉप्टर का गेट बंद किया

    झारखंड चुनाव : महंगी प्याज पर सवाल से बचने के लिए स्मृति ईरानी ने हेलीकॉप्टर का गेट बंद किया

    प्याज की बढ़ती कीमत पर झारखंड चुनाव में भाजपा को कितना फायदा होगा या नुकसान होगा? यह प्रश्न पूछने पर केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी उल्टे पांव चलते हुए हेलीकॉप्टर में जा बैठीं. वहां पर भी पूछने पर उन्हें इस सवाल का जवाब नहीं सूझा और उन्होंने हेलीकॉप्टर का दरवाजा बंद कर दिया. भाजपा की स्टार प्रचारक और केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी उन्नाव की घटना पर किए गए सवाल पर भी चुप्पी साधे रहीं. स्मृति ईरानी विधानसभा चुनवा के लिए प्रचार रैली को संबोधित करने के लिए झारखंड आई थीं.

  • Jharkhand Assembly Elections 2019: ओवैसी ने कहा- ''अब डर-डर के नहीं बल्कि बेबाकी से होगी हक की लड़ाई''

    Jharkhand Assembly Elections 2019: ओवैसी ने कहा- ''अब डर-डर के नहीं बल्कि बेबाकी से होगी हक की लड़ाई''

    अपने संबोधन के दौरान ओवैसी ने कहा, ''अपने ख्वाब को पूरा करने का वक्त आ गया है. अब डर-डर कर मुकाबला नहीं होगा बल्कि बेबाक तरीके से हम अपनी बरारबरी के हक की लड़ाई लड़ेंगे''. 

  • Jharkhand Assembly Election 2019: AIMIM ने जारी की उम्मीदवारों की एक और लिस्ट, ओवैसी ने कहा- अब बराबरी की बात...

    Jharkhand Assembly Election 2019: AIMIM ने जारी की उम्मीदवारों की एक और लिस्ट, ओवैसी ने कहा- अब बराबरी की बात...

    AIMIM की दूसरी लिस्ट में चार प्रत्याशियों के नामों का ऐलान किया गया है. इस लिस्ट में बोकारो से मश्कूर सिद्दकी, हजारीबाग से नदीम खान, मधेपुरा से इकबार अंसारी और सारथ से मुमताज अंसारी का नाम शामिल है. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि ओवैसी की पार्टी ने ऐलान किया था कि विधानसभा चुनाव में उनकी पार्टी 20 सीटों पर चुनाव लड़ेगी. इससे पहले AIMIM ने तीन प्रत्याशियों के नामों का ऐलान किया था. 

  • झारखंड: बैटरी चोरी के आरोप में दो लोगों की पिटाई, एक की मौत

    झारखंड: बैटरी चोरी के आरोप में दो लोगों की पिटाई, एक की मौत

    उन्होंने बताया कि लोगों द्वारा पिटाई करने से मुख्तार अंसारी नाम के एक व्यक्ति की घटनास्थल पर ही मौत हो गई, जबकि अख्तर अंसारी की हालत चिंताजनक है. मुरुगन ने बताया कि बोकारो थर्मल पुलिस ने इस सिलसिले में हत्या, हत्या का प्रयास एवं साजिश करने सहित अन्य धाराओं के तहत कांड संख्या 150/19 के तहत एक प्राथमिकी दर्ज की है.

  • झारखंड: बोकारो में जेडीयू ने किया ऐलान, पूरे राज्य में चुनाव लड़ेगी पार्टी

    झारखंड: बोकारो में जेडीयू ने किया ऐलान, पूरे राज्य में चुनाव लड़ेगी पार्टी

    कार्यक्रम में संजय कुमार ने कहा कि जेडीयू झारखंड में सभी 81 विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ेगी. उन्होंने कहा कि पार्टी राज्य में परिवर्तन के लिए लिए चुनाव लड़ेगी और जेडीयू, झारखंड में एक विकल्प के रूप में तेजी से उभर रही है. उन्होंने कहा कि राज्य में झारखण्ड मुक्ति मोर्चा, झारखण्ड विकास मोर्चा, एवं कांग्रेस पार्टी का इंजन फेल हो चुका है और बिहार के नीतीश मॉडल की चर्चा अब झारखण्ड में भी हो रही है. लोग जदयू के तरफ आशा भरी निगाहों से देख रहे हैं. 

  • बिहार: 2017 में करवाई गई थी पकड़उआ शादी, दो साल बाद कोर्ट ने किया रद्द

    बिहार: 2017 में करवाई गई थी पकड़उआ शादी, दो साल बाद कोर्ट ने किया रद्द

    यह फैसला पटना की एक फैमिली कोर्ट से आया है. इस पूरे घटना में पीड़ित युवक विनोद कुमार; जो बोकारो में इंजीनियर का काम करते हैं, उनके कुछ परिचित लोगों ने ही ने उन्हें पहले शादी के बहाने अगवा कर उनकी 2017 दिसंबर महीने में शादी करा दी थी, हालांकि विनोद ने शुरू से ही इसका विरोध किया और इस संबंध में सारी क़ानूनी औपचारिकता पूरी की.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com