NDTV Khabar

बोर्ड परीक्षा


'बोर्ड परीक्षा' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • RRB JE CBT 2: जूनियर इंजीनियर परीक्षा में आते हैं इस तरह के सवाल

    RRB JE CBT 2: जूनियर इंजीनियर परीक्षा में आते हैं इस तरह के सवाल

    रेलवे भर्ती बोर्ड द्वारा जूनियर इंजीनियर दूसरे स्टेज (RRB JE CBT 2) की परीक्षा 28 अगस्त से आयोजित की जाएगी. दूसरे स्टेज की परीक्षा 28 अगस्त से 1 सितंबर तक चलेगी. जिन उम्मीदवारों ने अभी तक सीबीटी 2 की डिटेल चेक नहीं की है वे अपने रीजन की आरआरबी वेबसाइट पर जाकर हर जानकारी चेक कर सकते हैं.

  • RRB JE CBT 2 Exam: ये हैं वो 5 टिप्स जिनकी मदद से क्रैक कर सकते हैं जूनियर इंजीनियर सीबीटी 2

    RRB JE CBT 2 Exam: ये हैं वो 5 टिप्स जिनकी मदद से क्रैक कर सकते हैं जूनियर इंजीनियर सीबीटी 2

    रेलवे भर्ती बोर्ड जूनियर इंजीनियर की दूसरी स्टेज (RRB JE CBT 2) की परीक्षा 28 अगस्त से आयोजित करेगा. आरआरबी जूनियर इंजीनियर, डिपो सामग्री अधीक्षक और रासायनिक और धातुकर्म सहायक सीबीटी परीक्षा 28 अगस्त से 1 सितंबर तक चलेगी.

  • CBSE ने 10वीं और 12वीं बोर्ड के पेपर पैटर्न में किए ये बड़े बदलाव, आसान होगा एग्जाम, आएंगे अच्छे नंबर

    CBSE ने 10वीं और 12वीं बोर्ड के पेपर पैटर्न में किए ये बड़े बदलाव, आसान होगा एग्जाम, आएंगे अच्छे नंबर

    सीबीएसई (CBSE) ने 2020 की बोर्ड परीक्षा में शामिल होने वाले स्टूडेंट्स को बड़ी राहत दी है. सीबीएसई बोर्ड (CBSE Board) परीक्षा 2020 का पैपर आसाना होने वाला है. CBSE ने ट्वीट कर जानकारी दी कि 10वीं और 12वीं के विषयों में डिस्क्रिपटिव क्वेश्चन की संख्या कम की गई है. कक्षा 10 के कई विषयों में डिस्क्रिपटिव क्वेश्चन की संख्या कम कर दी गई है.

  • RRB JE Admit Card: इस दिन जारी होगा जूनियर इंजीनियर सीबीटी 2 का एडमिट कार्ड

    RRB JE Admit Card: इस दिन जारी होगा जूनियर इंजीनियर सीबीटी 2 का एडमिट कार्ड

    रेलवे भर्ती बोर्ड जूनियर इंजीनियर की दूसरी स्टेज की परीक्षा आयोजित करने वाला है. सीबीटी 2 का एडमिट कार्ड (RRB JE Admit Card) परीक्षा से 4 दिन पहले जारी किया जाएगा. 28 अगस्त को होने वाली परीक्षा का एडमिटा कार्ड (RRB JE CBT 2 Admit Card 2019) 24 अगस्त को जारी कर दिया जाएगा. इसी तरह हर दिन की परीक्षा से 4 दिन पहले आरआरबी वेबसाइट्स पर एडमिट कार्ड जारी होगा.

  • RRB NTPC Exam: रेलवे एनटीपीसी के 35 हजार पदों पर अगले महीने हो सकती है परीक्षा, जानिए डिटेल

    RRB NTPC Exam: रेलवे एनटीपीसी के 35 हजार पदों पर अगले महीने हो सकती है परीक्षा, जानिए डिटेल

    रेलवे एनटीपीसी की परीक्षा तारीख (RRB NTPC Exam Date) का इंतजार आने वाले दिनों में खत्म हो सकता है. रेलवे भर्ती बोर्ड (RRB) जल्द परीक्षा की तारीख जारी कर सकता है. फिलहाल रेलवे भर्ती बोर्ड फिलहाल जूनियर इंजीनियर सीबीटी 2 (RRB JE CBT 2) आयोजित करने की तैयारी कर रहा है. सीबीटी 2 28 अगस्त से 01 सितंबर तक आयोजित की जाएगी.

  • मनीष सिसोदिया का बड़ा ऐलान, दिल्ली के सरकारी स्कूलों के छात्रों को नहीं देनी होगी सीबीएसई एग्जाम फीस

    मनीष सिसोदिया का बड़ा ऐलान, दिल्ली के सरकारी स्कूलों के छात्रों को नहीं देनी होगी सीबीएसई एग्जाम फीस

    दिल्ली सरकार (Delhi Government) के स्कूलों और सहायता प्राप्त स्कूलों में छात्रों को सीबीएसई (CBSE) की कक्षा 10वीं और 12वीं की परीक्षा के लिए कोई शुल्क (CBSE Exam Fee) नहीं देना होगा और राज्य सरकार पूरा खर्च वहन करेगी. दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने बुधवार को यह घोषणा की. केन्द्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) द्वारा शुल्क वृद्धि की घोषणा के बाद दिल्ली सरकार ने यह निर्णय लिया

  • Sarkari Result: जल्द आएगा रेलवे पैरामेडिकल और एसबीआई क्लर्क का रिजल्ट, जानिए डिटेल

    Sarkari Result: जल्द आएगा रेलवे पैरामेडिकल और एसबीआई क्लर्क का रिजल्ट, जानिए डिटेल

    Sarkari Result: कई सरकारी परीक्षाओं का रिजल्ट (Sarkari Exam Result) आने वाले दिनों में आना है. रेलवे भर्ती बोर्ड (RRB) ने मंगलवार को जूनियर इंजीनियर भर्ती परीक्षा का रिजल्ट (RRB JE Result 2019) जारी कर दिया. अब पैरामेडिकल भर्ती परीक्षा का रिजल्ट (RRB Paramedical Result) जारी किया जाना है. रेलवे पैरामेडिकल परीक्षा की आंसर-की जारी हो चुकी है. इसके अलावा स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (Sta) ने 10 अगस्त को क्लर्क मेन्स परीक्षा आयोजित की थी. ऐसे में अब उम्मीदवारों को मेन्स परीक्षा के रिजल्ट का इंतजार है. साथ ही और भी भर्ती परीक्षाओं का रिजल्ट आने वाला है. आइये जानते हैं किन-किन परीक्षाओं का रिजल्ट आने वाले दिनों में जारी किया जाएगा.

  • RRB JE CBT 2 Exam Date: रेलवे जूनियर इंजीनियर सीबीटी 2 की परीक्षा का शेड्यूल जारी, यहां करें चेक

    RRB JE CBT 2 Exam Date: रेलवे जूनियर इंजीनियर सीबीटी 2 की परीक्षा का शेड्यूल जारी, यहां करें चेक

    आरआरबी जेई रिजल्ट (RRB JE Result 2019) जारी कर दिया गया है. उम्मीदवार अपने रीजन की RRB वेबसाइट से रिजल्ट देख सकते हैं. रेलवे भर्ती बोर्ड ने दूसरे स्टेज की परीक्षा का शेड्यूल (RRB JE CBT 2 Exam Dates) भी जारी कर दिया है. सीबीटी 2 28 अगस्त से 01 सितंबर तक आयोजित की जाएगी. परीक्षा 5 दिन तक चलेगी. उम्मीदवार परीक्षा केंद्र की जानकारी 17 अगस्त से चेक कर पाएंगे.

  • RRB JE Result 2019: कब आएगा जूनियर इंजीनियर परीक्षा का रिजल्ट?

    RRB JE Result 2019: कब आएगा जूनियर इंजीनियर परीक्षा का रिजल्ट?

    आरआरबी जेई (RRB JE) के उम्मीदवार सीबीटी 1 के रिजल्ट (RRB JE Result 2019) का इंतजार कर रहे हैं. जेई के साथ ही डिपो सामग्री अधीक्षक और रासायनिक और धातुकर्म सहायक भर्ती परीक्षा का रिजल्ट (RRB Result 2019) भी जारी होना है. रेलवे भर्ती बोर्ड ने 30 जुलाई को सीबीटी 2 (RRB JE CBT 2) से के संबंध में नोटिफिकेशन जारी किया था. इस नोटिफिकेशन के मुताबिक दूसरे स्टेज की परीक्षा अगस्त के आखिरी सप्ताह या सितंबर के पहले सप्ताह में शुरू होनी है. नोटिफिकेशन में ये भा दिया गया था कि रिजल्ट (RRB JE CBT 1 Result) जल्द जारी किया जाएगा.

  • CBSE ने बढ़ाई एग्जाम फीस, परीक्षा में बैठने के लिए देनी होगी दोगुनी रकम

    CBSE ने बढ़ाई एग्जाम फीस, परीक्षा में बैठने के लिए देनी होगी दोगुनी रकम

    केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) ने अनुसूचित जाति (SC) और अनुसूचित जनजाति (ST) छात्रों के लिए 10वीं और 12वीं कक्षा के बोर्ड परीक्षा शुल्क में वृद्धि की है. अब इस वर्ग के छात्रों को 750 रुपये के बजाय 1200 रुपये का शुल्क देना होगा.

  • RRB JE Result 2019: जूनियर इंजीनियर रिजल्ट में हुई देरी, उम्मीदवारों ने कि जल्द रिजल्ट जारी करने की मांग

    RRB JE Result 2019: जूनियर इंजीनियर रिजल्ट में हुई देरी, उम्मीदवारों ने कि जल्द रिजल्ट जारी करने की मांग

    RRB JE Result 2019: आरआरबी जूनियर इंजीनियर, डिपो सामग्री अधीक्षक और रासायनिक और धातुकर्म सहायक भर्ती परीक्षा का रिजल्ट (RRB JE Result) अभी तक जारी नहीं किया गया है. रेलवे भर्ती बोर्ड (RRB) के अधिकारी ने एनडीटीवी को बताया था कि जूनियर इंजीनियर और अन्य भर्ती परीक्षा का रिजल्ट (RRB JE CBT 1 Result) अगस्त के पहले सप्ताह में जारी कर दिया जाएगा. हालांकि अभी तक रिजल्ट (RRB Result 2019) को लेकर कोई नोटिफिकेशन तक नहीं आया है. ऐसे में उम्मीदवार बेहद परेशान हैं. कई उम्मीदवारों का कहना है कि आरआरबी जेई सीबीटी 2 (RRB JE CBT 2) परीक्षा नजदीक है और अभी तक सीबीटी 1 का रिजल्ट (RRB JE CBT 1 Result) ही नहीं आया है.

  • RRB NTPC Exam: जानिए रेलवे एनटीपीसी के 35 हजार पदों पर होने वाली भर्ती परीक्षा की हर जानकारी

    RRB NTPC Exam: जानिए रेलवे एनटीपीसी के 35 हजार पदों पर होने वाली भर्ती परीक्षा की हर जानकारी

    रेलवे भर्ती बोर्ड एनटीपीसी (RRB NTPC) कैटेगरी के तहत 35 हजार पदों पर भर्ती करेगा. इस भर्ती के लिए जिन लोगों ने आवेदन किया है वे एग्जाम डेट (RRB NTPC Exam Date) और एडमिट कार्ड (RRB NTPC Admit Card) सर्च कर रहे हैं. आरआरबी वेबसाइट्स पर अभी तक परीक्षा की तारीख नहीं आई है. लेकिन आने वाले दिनों में परीक्षा की तारीख घोषित की जा सकती है. कई खबरों में यह कहा जा रहा है कि रेलवे जल्द एनटीपीसी परीक्षा का एडमिट कार्ड (RRB NTPC Admit Card) जारी करने वाला है. हालांकि इन खबरों में दम नजर नहीं आ रहा है क्योंकि बोर्ड ने अभी तक परीक्षा की तारीख ही तय नहीं की है ऐसे में एडमिट कार्ड (RRB NTPC Admit Card) का तो अभी सवाल ही नहीं उठता.

  • RRB JE Result 2019: रेलवे जूनियर इंजीनियर रिजल्ट जल्द होगा जारी, यूं कर पाएंगे चेक

    RRB JE Result 2019: रेलवे जूनियर इंजीनियर रिजल्ट जल्द होगा जारी, यूं कर पाएंगे चेक

    रेलवे जूनियर इंजीनियर भर्ती परीक्षा का रिजल्ट जल्द ही जारी कर दिया जाएगा. बोर्ड के एक वरिष्ठ अधिकारी ने एनडीटीवी को बताया था कि अगस्त के पहले सप्ताह में रिजल्ट जारी कर दिया जाएगा. हालांकि अभी तक रिजल्ट जारी नहीं हुआ है लेकिन उम्मीद कि जा रही है कि जल्द ही रिजल्ट घोषित कर दिया जाएगा.

  • RRB JE Result 2019: खत्म होने वाला है इंतजार, रेलवे कभी भी जारी कर सकता है जूनियर इंजीनियर का रिजल्ट

    RRB JE Result 2019: खत्म होने वाला है इंतजार, रेलवे कभी भी जारी कर सकता है जूनियर इंजीनियर का रिजल्ट

    रेलवे भर्ती बोर्ड कभी भी जूनियर इंजीनियर भर्ती परीक्षा का रिजल्ट (RRRB JE Result) जारी कर सकता है. रेलवे भर्ती बोर्ड (RRB) के एक वरिष्ठ अधिकारी ने एनडीटीवी को बताया था कि अगस्त के पहले सप्ताह में रिजल्ट (RRB CBT 1 Result 2019) घोषित कर दिया जाएगा. ऐसे में आज सप्ताह का आखिरी दिन है. हालांकि अभी तक रेलवे द्वारा रिजल्ट से संबंधित कोई नोटिफिकेशन जारी नहीं किया गया है. रेलवे उम्मीदवारों को सरप्राइज देकर बिना नोटिफिकेशन जारी किए भी रिजल्ट (RRB Result 2019) जारी कर सकता है.

  • MPBSE Supplementary Result: एमबी बोर्ड 10वीं और 12वीं सप्लीमेंट्री रिजल्ट जारी, इस डायरेक्ट लिंक से करें चेक

    MPBSE Supplementary Result: एमबी बोर्ड 10वीं और 12वीं सप्लीमेंट्री रिजल्ट जारी, इस डायरेक्ट लिंक से करें चेक

    मध्य प्रदेश माध्यमिक शिक्षा मंडल (MPBSE) ने कक्षा 10 और 12 की सप्लीमेंट्री परीक्षा का रिजल्ट (MP Board 10th, 12th Supplementary Result) जारी कर दिया है. सप्लीमेंट्री परीक्षा का रिजल्ट MP Board की आधिकारिक वेबसाइट mpbse.nic.in पर जारी किया गया है. स्टूडेंट्स mpbse.mponline.gov.in और mpresults.nic.in पर भी अपना रिजल्ट (MP Board Result) चेक कर सकते हैं.

  • RRB JE Result 2019: जल्द आने वाला है रेलवे जूनियर इंजीनियर परीक्षा का रिजल्ट, ये है डायरेक्ट लिंक

    RRB JE Result 2019: जल्द आने वाला है रेलवे जूनियर इंजीनियर परीक्षा का रिजल्ट, ये है डायरेक्ट लिंक

    रेलवे भर्ती बोर्ड जल्द ही जूनियर इंजीनियर भर्ती परीक्षा का रिजल्ट (RRB JE CBT 1 Result) जारी कर देगा. उम्मीदवारों के रिजल्ट (RRB JE Result 2019) का इंतजार खत्म होने वाला है. रेलवे भर्ती बोर्ड के वरिष्ठ अधिकारी ने एनडीटीवी को बताया था कि अगस्त के पहले सप्ताह में रिजल्ट जारी कर दिया जाएगा.  ऐसे में अब रिजल्ट (RRB Result 2019) कभी भी जारी किया जा सकता है.

  • RRB JE Result 2019: जारी हुआ रेलवे जूनियर इंजीनियर रिजल्ट, यहां एक क्लिक में देखें

    RRB JE Result 2019: जारी हुआ रेलवे जूनियर इंजीनियर रिजल्ट, यहां एक क्लिक में देखें

    रेलवे भर्ती बोर्ड ने जूनियर इंजीनियर (RRB Junior Engineer) डिपो सामग्री अधीक्षक और रासायनिक और धातुकर्म सहायक भर्ती परीक्षा का रिजल्ट (RRB JE Result) जारी कर दिया है. उम्मीदवारों का रिजल्ट (RRB JE CBT 1 Result)  आरआरबी की सभी रीजनल वेबसाइट्स पर अपलोड कर दिया गया है.

  • RRB Paramedical Answer Key: रेलवे पैरामेडिकल परीक्षा की आंसर-की जारी, इस डायरेक्ट लिंक से करें डाउनलोड

    RRB Paramedical Answer Key: रेलवे पैरामेडिकल परीक्षा की आंसर-की जारी, इस डायरेक्ट लिंक से करें डाउनलोड

    रेलवे भर्ती बोर्ड (RRB) ने पैरामेडिकल भर्ती परीक्षा की आंसर-की (RRB Paramedical Answer Key), क्वेश्चन पेपर और रिस्पॉन्स शीट जारी कर दी है. आंसर-की का लिंक डाउनलोड करने का लिंक सभी आरआरबी वेबसाइट्स पर एक्टिव कर दिया गया है. उम्मीदवार अपने रीजन की आरआरबी वेबसाइट पर जाकर आंसर-की (RRB Paramedical Answer Key 2019), क्वेश्चन पेपर और रिस्पॉन्स शीट डाउनलोड कर सकते हैं.