NDTV Khabar

ब्रिटेन में गोलीबारी


'ब्रिटेन में गोलीबारी' - 4 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • लंदन पुलिस ने कहा- ऑक्सफोर्ड सर्कस स्‍ट्रीट पर गोलीबारी के नहीं मिले कोई साक्ष्य

    लंदन पुलिस ने कहा- ऑक्सफोर्ड सर्कस स्‍ट्रीट पर गोलीबारी के नहीं मिले कोई साक्ष्य

    गोलीबारी की आशंका के बीच ब्रिटेन की राजधानी लंदन के ऑक्सफोर्ड सर्कस ट्यूब स्टेशन को शुक्रवार की शाम को पुलिस ने खाली करा दिया है. ब्रिटिश ट्रांसपोर्ट पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी घटनास्थल पर पहुंच गए हैं. हालांकि, अभी तक घटना के बारे में स्पष्ट जानकारी नहीं मिली है. 

  • London attack: ब्रिटेन की PM टेरीजा मे ने कहा, 'ब्रिटिश नागरिक था आतंकी'

    London attack: ब्रिटेन की PM टेरीजा मे ने कहा, 'ब्रिटिश नागरिक था आतंकी'

    ब्रिटेन की प्रधानमंत्री टेरीजा मे ने ब्रिटेन में संसद परिसर के निकट हुए आतंकवादी हमले को आज लोकतांत्रिक मूल्यों पर ‘‘घृणित और अनैतिक’’ हमला करार दिया. आतंकवादी हमले में पांच लोगों की मौत हो है और 40 अन्य घायल हो गये हैं. डाउनिंग स्ट्रीट पर एक आपातकालीन कोबरा बैठक की अध्यक्षता करने के बाद, ब्रिटेन की प्रधानमंत्री ने इस बात की पुष्टि की कि हमले को एक ही व्यक्ति द्वारा अंजाम दिया गया था जिसने वेस्टमिंस्टर ब्रिज पर अपने वाहन से पैदल चल रहे कई लोगों को कुचल दिया जिसमें दो लोगों की मौत हो गई और तीन पुलिस अधिकारियों समेत कई घायल हो गए.

  • London attack: भारत ने लंदन की संसद के बाहर हुए आतंकी हमले की निंदा की, पीएम मोदी बोले- इस मुश्किल घड़ी में ब्रिटेन के साथ हैं

    London attack: भारत ने लंदन की संसद के बाहर हुए आतंकी हमले की निंदा की, पीएम मोदी बोले- इस मुश्किल घड़ी में ब्रिटेन के साथ हैं

    ब्रिटेन की राजधानी लंदन में संसद भवन के पास एक हमलावर ने कार से राहगीरों को कुचल दिया और संसद परिसर के बाहर एक पुलिस अधिकारी को चाकू मार दिया. भारत ने इस आतंकी हमले की यह कहते हुए निन्दा की है कि लोकतांत्रिक और सभ्य समाज में आतंकवाद के लिए कोई स्थान नहीं है.

  • London attack: ब्रिटिश संसद के बाहर 'आतंकी' हमले में पुलिसकर्मी समेत पांच की मौत, हमलावर भी मारा गया

    London attack: ब्रिटिश संसद के बाहर 'आतंकी' हमले में पुलिसकर्मी समेत पांच की मौत, हमलावर भी मारा गया

    ब्रिटेन की राजधानी लंदन में संसद भवन के पास एक हमलावर ने कार से राहगीरों को कुचल दिया और संसद परिसर के बाहर एक पुलिस अधिकारी को चाकू मार दिया. बाद में स्कॉटलैंड यार्ड ने हमलावर को मार गिराया. चाकू के हमले में घायल पुलिस अधिकारी की भी मौत हो गई. दोनों घटनाओं में हमलवार समेत पांच लोगों की मौत हो गई और कम-से-कम 40 लोग घायल हो गए.