NDTV Khabar

भजनपुरा


'भजनपुरा' - 31 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • दिल्ली में हिंसा के दौरान बुजुर्ग महिला अकबरी बेगम की हत्या के मामले में चार्जशीट दायर

    दिल्ली में हिंसा के दौरान बुजुर्ग महिला अकबरी बेगम की हत्या के मामले में चार्जशीट दायर

    Delhi Violence: उत्तर पूर्वी दिल्ली में हुए दंगों में 85 साल की महिला अकबरी बेगम की हत्या के मामले में दिल्ली पुलिस की एसआईटी ने छह आरोपियों के खिलाफ चार्जशीट पेश कर दी है. अकबरी बेगम की हत्या के बाद संसद में कपिल सिब्बल ने गृह मंत्री से मामले की जांच को लेकर सवाल पूछा था.

  • CBSE Board Exam 2020: पहले दंगे और अब कोरोना, उत्तर पूर्वी दिल्‍ली के बोर्ड स्‍टूडेंट्स का खत्‍म नहीं हो रहा इंतजार

    CBSE Board Exam 2020: पहले दंगे और अब कोरोना, उत्तर पूर्वी दिल्‍ली के बोर्ड स्‍टूडेंट्स का खत्‍म नहीं हो रहा इंतजार

    फरवरी में उत्तरी-पूर्वी दिल्ली में दंगे भड़क गए. इस हिंसा में 53 लोगों की मौत हुई, 200 से ज्यादा लोग जख्मी हुए और संपत्ति का बेतहाशा नुकसान हुआ. इस हिंसा ने सबसे ज्यादा जाफराबाद, मौजपुर, चांदबाग, खुरेजी खास और भजनपुरा इलाके को प्रभावित किया.

  • Delhi violence: आईबी के कर्मचारी अंकित शर्मा हत्याकांड में पुलिस ने सलमान उर्फ नन्हे को किया गिरफ्तार

    Delhi violence: आईबी के कर्मचारी अंकित शर्मा हत्याकांड में पुलिस ने सलमान उर्फ नन्हे को किया गिरफ्तार

    पुलिस ने बताया कि आरोपी की पहचान सलमान उर्फ नन्हे के रूप में हुई है. शर्मा के लापता होने के एक दिन बाद 27 फरवरी को उनका शव उत्तर-पूर्वी दिल्ली के चांदबाग में उनके घर के नजदीक एक नाले से मिला था. इससे पहले पुलिस ने इस मामले में आम आदमी पार्टी के निलंबित निगम पार्षद ताहिर हुसैन को गिरफ्तार किया था. 

  • Delhi violence: 85 वर्षीय महिला अकबरी को जिंदा जलाने के आरोप में दो भाई गिरफ्तार

    Delhi violence:  85 वर्षीय महिला अकबरी को जिंदा जलाने के आरोप में दो भाई गिरफ्तार

    पुलिस ने गुरुवार को यह जानकारी दी. अधिकारियों ने बताया कि दोनों आरोपियों, अरूण  और वरूण को दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा ने 11 मार्च को गिरफ्तार किया. उनकी पहचान वीडियो क्लिपिंग और स्थानीय प्रत्यक्षदर्शियों के आधार पर की गई. पुलिस ने बताया कि 25 फरवरी को भीड़ द्वारा महिला के मकान को आग के हवाले कर दिये जाने पर वह उसके अंदर फंस गई.

  • दिल्ली में दंगों की आग के लिए जिम्मेदार कौन? कांग्रेस और बीजेपी के बीच वार-पलटवार

    दिल्ली में दंगों की आग के लिए जिम्मेदार कौन? कांग्रेस और बीजेपी के बीच वार-पलटवार

    दिल्ली में लोगों को किसने भड़काया? इस सवाल पर राजनीति शुरू हो गई है. कानून मंत्री ने कांग्रेस नेताओं पर दिल्ली में आम लोगों की भावना भड़काने का आरोप लगाया, तो कांग्रेस ने पटलवार करते हुए पूछा- लोगों को भड़काने वाले कपिल मिश्रा, प्रवेश वर्मा जैसे बीजेपी नेताओं के खिलाफ आज तक एफआईआर क्यों नहीं दर्ज़ की गई है? दिल्ली में दंगों की आग के लिए जिम्मेदार कौन? इस सवाल पर शुक्रवार को कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने आरोप लगाया कि राजधर्म के नाम पर सोनिया गांधी और कांग्रेस ने लोगों में उत्तेजना फैलाई.

  • Delhi Violence: घायल एसीपी की आपबीती, क्या हुआ था उस दिन जब हिंसक भीड़ ने घेरा...

    Delhi Violence: घायल एसीपी की आपबीती, क्या हुआ था उस दिन जब हिंसक भीड़ ने घेरा...

    उत्तर-पूर्वी दिल्ली में हुई हिंसा में एसीपी गोकुलपुरी अनुज कुमार घायल हुए हैं. उनके रीडर हेड कांस्टेबल रतनलाल की मौत हो गई है. उनके सामने ही डीसीपी शाहदरा अमित शर्मा को जान से मारने की कोशिश हुई थी. अभी वे गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती हैं. एसीपी अनुज कुमार ने बताया कि उस दिन के हालात में सोचा अपनी पिस्तौल से भीड़ पर फायरिंग करूं. पर फिर विवेक से काम लिया और फायरिंग नहीं की. भीड़ के बीच से बहुत मुश्किल से बाहर निकल सके.

  • Delhi Violence: मृतक अंकित शर्मा के पिता ने ताहिर हुसैन पर जताया शक, कहा- पहचान छिपाने के लिए चेहरे को भी बिगाड़ा

    Delhi Violence: मृतक अंकित शर्मा के पिता ने ताहिर हुसैन पर जताया शक, कहा- पहचान छिपाने के लिए चेहरे को भी बिगाड़ा

    पुलिस ने बताया कि शर्मा के पिता की शिकायत पर IPC की धाराओं 365 और 302 के तहत मामला दर्ज किया गया है. अंकित के पिता रविंद्र कुमार ने FIR में लिखाया कि वो अपने परिवार के साथ में खजूरी खास इलाके में रहते हैं. मेरे परिवार में मेरी पत्नी व मेरे दो लड़के रहते हैं. जिनमे बड़े का नाम अंकुर और छोटे का नाम अंकित है, अंकित भी मेरे दफ्तर में सरकारी काम करता है. भजनपुरा से करावलनगर जाने वाली मेन रोड पर चांद बाग पुलिया पर CAA के विरोध व समर्थन में कई दिनों से हिंसक विरोध प्रदर्शन चल रहा था. जिसमे दोनों तरफ से पथराव, आगजनी और फायरिंग हुई. 

  • North East Delhi Violence Live Updates: दिल्ली हिंसा की जांच के लिए SIT का गठन

    North East Delhi Violence Live Updates: दिल्ली हिंसा की जांच के लिए SIT का गठन

    उत्तर-पूर्वी दिल्ली के बिगड़े माहौल में अब सुधार हो रहा है. हालांकि बुधवार को दिन भर शांति के बाद देर शाम को कुछ जगहों पर हिंसक झड़पें हुईं. इलाके के मौजपुर-करावल नगर में हिंसा की खबरें आई हैं. शेरपुर चौक पर भी हिंसा की ख़बर है. सूचना मिलते ही पांच स्थानों पर पुलिस पहुंची. उत्तर-पूर्वी दिल्ली के हिंसा प्रभावित इलाकों में पुलिस की पेट्रोलिंग और फ्लैग मार्च जारी है. दिन भर आगजनी और पथराव की घटना नहीं हुई लेकिन देर शाम को फिर तनाव बढ़ गया.

  • अनुपम खेर ने दिल्ली हिंसा को लेकर चेतन भगत के Tweet का दिया जवाब, बोले- हिंदू-मुस्लिम दोनों ने...

    अनुपम खेर ने दिल्ली हिंसा को लेकर चेतन भगत के Tweet का  दिया जवाब, बोले- हिंदू-मुस्लिम दोनों ने...

    दिल्ली में नागरिकता संशोधन कानून (Citizenship Amendment Act) को लेकर हिंसा थमने का नाम नहीं ले रही है. मंगलवार को दिल्ली के मौजपुर, भजनपुरा, जाफराबाद, चांदबाग और गोकुलपुरी जैसे क्षेत्रों में कानून के समर्थक और विरोधी गुटों में काफी तकरार देखने को मिली.

  • नागरिकता कानून पर सुलगती दिल्ली: अब तक 17 लोगों की मौत, आधे से अधिक घायलों को लगी है गोली

    नागरिकता कानून पर सुलगती दिल्ली: अब तक 17 लोगों की मौत, आधे से अधिक घायलों को लगी है गोली

    Delhi Violence: नागरिकता कानून को लेकर दिल्ली सुलग रही है. रविवार यानी 23 फरवरी को मौजपुर से शुरू हुई हिंसा अब उत्तर-पूर्वी दिल्ली के कई इलाक़ों में फैल चुकी है. इस दौरान एक पुलिसकर्मी समेत 17 लोगों की मौत हो गई है.

  • उत्तर-पूर्वी दिल्ली में हुई हिंसा के 135 घायलों में से आधे लोगों को लगी गोली : GTB अस्पताल

    उत्तर-पूर्वी दिल्ली में हुई हिंसा के 135 घायलों में से आधे लोगों को लगी गोली : GTB अस्पताल

    नागरिकता क़ानून को लेकर दिल्ली सुलग रही है. रविवार यानी 23 फ़रवरी को मौजपुर से शुरू हुई हिंसा अब उत्तर-पूर्वी दिल्ली के कई इलाक़ों में फैल चुकी है. सोमवार को जाफ़राबाद, मौजपुर, बाबरपुर, गोकुलपुरी, करावल नगर, भजनपुरा, यमुना विहार समेत कई इलाक़ों में हिंसा हुई है.

  • रतन लाल के पोस्टमार्टम रिपोर्ट में खुलासा, पत्थरबाजी से नहीं गोली लगने से हुई मौत

    रतन लाल के पोस्टमार्टम रिपोर्ट में खुलासा, पत्थरबाजी से नहीं गोली लगने से हुई मौत

    सोमवार को भजनपुरा, करावल नगर, बाबरपुर, मौजपुर, गोकुलपुरी और चांदबाग इलाके में दो गुटों में जमकर हिंसा हुई थी. एक ओर नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के विरोधी थे और एक ओर इसके समर्थक थे. दोनों ओर से जमकर पथराव हुए थे, गोलीबारी हुई थी और पेट्रोल बम भी फेंके गए थे.  दर्जनों गाड़ियों, पेट्रोल पंप और कई घरों को आग के हवाले कर दिया गया था.

  • विशाल भारद्वाज का दिल्ली हिंसा को लेकर Tweet, बोले- अंडा,मछली छूकर जिनको पाप लगे, उनका पूरा हाथ लहू में...

    विशाल भारद्वाज का दिल्ली हिंसा को लेकर Tweet, बोले- अंडा,मछली छूकर जिनको पाप लगे, उनका पूरा हाथ लहू में...

    नागरिकता संशोधन कानून (Citizenship Amendment Act) को लेकर दिल्ली में लगातार हिंसक प्रदर्शन हो रहे हैं. सोमवार को दिल्ली (Delhi Clash) के भजनपुरा, गोकुलपुरी, चांदबाग, मौजपुर और जाफराबाद इलाके में जमकर पत्थरबाजी और गोलीबारी हुई. विशाल भारद्वाज ने इसे लेकर ट्वीट किया है.

  • दिल्ली हिंसा को लेकर अरविंद केजरीवाल पर भड़के बॉलीवुड डायरेक्टर, बोले- उम्मीद है आपको नींद अच्छी आई होगी...

    दिल्ली हिंसा को लेकर अरविंद केजरीवाल पर भड़के बॉलीवुड डायरेक्टर, बोले- उम्मीद है आपको नींद अच्छी आई होगी...

    नागरिकता संशोधन कानून (Citizenship Amendment Act) को लेकर दिल्ली में लगातार हिंसक प्रदर्शन हो रहे हैं. सोमवार को दिल्ली के भजनपुरा, गोकुलपुरी, चांदबाग, मौजपुर और जाफराबाद इलाके में जमकर पत्थरबाजी और गोलीबारी हुई. कई जगह पेट्रोल बम का भी इस्तेमाल किया गया.

  • अनुराग कश्यप का Tweet हुआ वायरल, बोले- Pro-CAA का मतलब एंटी मुस्लिम...

    अनुराग कश्यप का Tweet हुआ वायरल, बोले- Pro-CAA का मतलब एंटी मुस्लिम...

    नागरकित संशोधन कानून (Citizenship Amendment Act) को लेकर दिल्ली में भारी विरोध प्रदर्शन हो रहा है. करीब ढाई महीनों से मस्लिम महिलाएं दिल्ली के शाहीन बाग इलाके में  इस कानून के खिलाफ प्रदर्शन कर रही हैं. लेकिन सोमवार को दिल्ली (Delhi Riots) के मौजपुर और भजनपुरा इलाके में खूब हिंसा हुई.

  • North East Delhi Violence Updates: अमित शाह से मुलाकात के बाद केजरीवाल बोले- सब मिलकर शांति बहाल करेंगे

    North East Delhi Violence Updates: अमित शाह से मुलाकात के बाद केजरीवाल बोले- सब मिलकर शांति बहाल करेंगे

    नॉर्थ ईस्ट दिल्ली में नागरिकता संशोधन कानून (CAA) को लेकर भड़की हिंसा में एक पुलिसकर्मी समेत 9 लोगों की मौत हो गई और अर्द्धसैन्य एवं दिल्ली पुलिस बल के कई कर्मियों समेत करीब 65 लोग घायल हो गए.

  • दिल्ली में CAA को लेकर हुई हिंसा में एक पुलिसकर्मी समेत 5 लोगों की मौत, 65 घायल- 10 खास बातें

    दिल्ली में CAA को लेकर हुई हिंसा में एक पुलिसकर्मी समेत 5 लोगों की मौत, 65 घायल- 10 खास बातें

    दिल्ली के जाफराबाद, मौजपुर, भजनपुरा समेत आसपास इलाकों में नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के खिलाफ चल रहे प्रदर्शनों के बीच सोमवार को और हिंसक हो गया. तनाव अब भी जारी है. नागरिकता कानून के विरोधियों और समर्थकों के बीच हिंसक झड़पें हुईं जिसमें एक पुलिस कॉन्सटेबल समेत 5 लोगों की मौत हो गई. भजनपुरा के पास चांदबाग में रतनलाल नाम के हेड कॉन्सटेबल की मौत हो गई है. वहीं, मोहम्मद फुकरान की भी गोली लगने से जान चली गई. साथ ही हिंसा में शाहदरा के डीसीपी अमित शर्मा भी घायल हो गए हैं. इसके साथ-साथ क़रीब 50 पुलिसवालों के घायल होने की ख़बर है. नॉर्थ-ईस्ट दिल्ली में 10 जगहों पर पुलिस ने धारा 144 लगाई है साथ ही जाफराबाद और आसपास के कई मेट्रो स्टेशनों को भी बंद कर दिया गया है. वहीं, उत्तर पूर्वी दिल्ली में हिंसा के बाद खजूरी खास इलाके में सुरक्षाबलों को तैनात किया गया है.

  • CAA हिंसा पर बोले दिल्ली अल्पसंख्यक आयोग के अध्यक्ष- पुलिस की दंगाईयों को खुली छुट, दिल्ली को छोटा गुजरात बनाने की साज़िश

    CAA हिंसा पर बोले दिल्ली अल्पसंख्यक आयोग के अध्यक्ष- पुलिस की दंगाईयों को खुली छुट, दिल्ली को छोटा गुजरात बनाने की साज़िश

    दिल्ली में कई जगहों पर आगजनी और हिंसा की घटनाओं पर दिल्ली अल्पसंख्यक आयोग के अध्यक्ष डॉक्टर जफरुल इस्लाम खान का कहना है कि दिल्ली में डर और दहशत का माहौल है. जो कुछ हुआ है उसके पीछे दंगाइयों को पूरी तरह से दिल्ली पुलिस का समर्थन हासिल था. दिल्ली के हालात को छोटा गुजरात का दर्जा देते अल्पसंख्यक आयोग के अध्यक्ष ने कहा कि दंगाइयों की प्लानिंग कोई बड़ी घटना को अंजाम देने की है.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com