NDTV Khabar

भाजपा


'भाजपा' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • भाजपा CAB के जरिए द्विराष्ट्र के सिद्धांत को फिर से जिंदा करने की कोशिश कर रही है : येचुरी

    भाजपा CAB के जरिए द्विराष्ट्र के सिद्धांत को फिर से जिंदा करने की कोशिश कर रही है : येचुरी

    केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने राज्यसभा में नागरिकता संशोधन बिल (Citizenship Amendment Bill) पर बहस का जवाब दिया. अमित शाह (Amit Shah) ने कहा बिल को लेकर कांग्रेस भ्रम नहीं फैलाए. उन्‍होंने कहा कि कांग्रेस नेताओं के बयान और पाकिस्‍तान के नेताओं के बयान कई बार घुलमिल जाते हैं.

  • ओवैसी का तंज- कांग्रेस ने शिवसेना के साथ ‘निकाह’ किया और शरद पवार ने उद्धव ठाकरे संग कराया ‘वलीमा’

    ओवैसी का तंज- कांग्रेस ने शिवसेना के साथ ‘निकाह’ किया और शरद पवार ने उद्धव ठाकरे संग कराया ‘वलीमा’

    कहा, “महाराष्ट्र में मेरे और इम्तियाज जलील के खिलाफ एक अभियान चलाया गया. मतदाताओं से भाजपा और शिवसेना के साथ-साथ हमें भी हराने के लिए कांग्रेस और राकांपा को वोट देने के लिए कहा गया था.” इस दौरान उन्होंने यह भी कहा कि चुनाव के बाद, कांग्रेस ने शिवसेना के साथ ‘निकाह’ कर लिया और शरद पवार ने उद्धव ठाकरे के साथ ‘वलीमा’ कराया.

  • Citizenship Amendment Bill: 'मुस्लिम यहां के नागरिक थे, हैं और रहेंगे, उन्हें कोई परेशानी नहीं होगी', अमित शाह के भाषण की 8 बड़ी बातें

    Citizenship Amendment Bill: 'मुस्लिम यहां के नागरिक थे, हैं और रहेंगे, उन्हें कोई परेशानी नहीं होगी', अमित शाह के भाषण की 8 बड़ी बातें

    नागरिकता संशोधन बिल (Citizenship Amendment Bill) लोकसभा में सोमवार को पास होने के बाद अब बुधवार को राज्यसभा में पेश किया गया. राज्यसभा में गृहमंत्री अमित शाह ने यह कई लोगों के लिए आशा के किरण बतलाया. उन्होंने यह भी कहा कि मुस्लिम यहां के नागरिक थे, हैं और रहेंगे, उन्हें प्रताडि़त नहीं किया जाएगा. राज्यसभा का बुधवार का समीकरण देखें तो बिल के समर्थन में 125 सांसद दिख रहे हैं, वहीं इसके विरोध में 109 सांसद हैं. जो सांसद बिल के समर्थन में हैं, उनमें भाजपा के 83, शिरोमणी अकाली दल के 3, लोक जनशक्ति पार्टी के एक, आरपीआई के एक, बीपीएफ के एक, एनपीएफ के एक, एजीपी के एक, एसडीएफ के एक, जदूय के 6, एआईएडीएमके के 11, पीएमके के 1, वाईएसआरसीपी के 2, टीडीपी के 2 और बीजेडी के 7 सांसद हैं.

  • अशोक गहलोत का केंद्र सरकार पर हमला- अनुच्छेद 370, CAB पर विपक्ष को भरोसे में नहीं लिया

    अशोक गहलोत का केंद्र सरकार पर हमला- अनुच्छेद 370, CAB पर विपक्ष को भरोसे में नहीं लिया

    एक साल पहले राजस्थान के मुख्यमंत्री का पद संभालने वाले गहलोत ने कहा, ‘‘अनुच्छेद 370 हटाने या नागरिकता (संशोधन) विधेयक के लिए विपक्ष को भरोसे में नहीं लिया गया. गहलोत ने कहा कि भाजपा की पहले पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी के साथ गठबंधन सरकार थी लेकिन (अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद) जम्मू कश्मीर में पीडीपी और नेशनल कांफ्रेंस के नेताओं को ‘‘हिरासत’’ में ले लिया गया.

  • तेजस्वी यादव ने नीतीश कुमार पर साधा निशाना, 'RSS-BJP संग मिलकर सावरकर, गोलवलकर, गोडसे का बिहार बना दिया'

    तेजस्वी यादव ने नीतीश कुमार पर साधा निशाना, 'RSS-BJP संग मिलकर सावरकर, गोलवलकर, गोडसे का बिहार बना दिया'

    लोकसभा में पास हुए नागरिकता संशोधन बिल के खिलाफ तेजस्वी यादव अब सड़क पर उतर आए हैं. उन्होंने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर एक तस्वीर को पोस्ट करते हुए बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर हमला बोला है. उन्होंने नीतीश कुमार को राष्ट्रीय स्वयंसेवस संघ (RSS) और भाजपा के संग मिलकर सावरकर, गोलवलकर और गोडसे का बिहार बनाने तंज कसा है.

  • शशि थरूर ने अमित शाह के बंटवारे वाले बयान पर कसा तंज, बोले- इतिहास की कक्षा में नहीं दिया ध्यान

    शशि थरूर ने अमित शाह के बंटवारे वाले बयान पर कसा तंज, बोले- इतिहास की कक्षा में नहीं दिया ध्यान

    कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने भारत के बंटवारे के लिए कांग्रेस को जिम्मेदार बताने वाले गृह मंत्री अमित शाह के बयान को लेकर उनपर तंज कसा है. थरूर ने पलटवार करते हुए कहा कि भाजपा अध्यक्ष ने इतिहास की कक्षा में ध्यान नहीं दिया था क्योंकि द्विराष्ट्र सिद्धांत का प्रतिपादन सिर्फ हिंदू महासभा और मुस्लिम लीग ने किया था. शाह ने लोकसभा में नागरिकता संशोधन विधेयक पेश करते समय धार्मिक आधार पर बंटवारे के लिए कांग्रेस पर दोष मढ़ा था.

  • उद्धव ठाकरे की पार्टी के दिग्गज नेता का बड़ा बयान- फिर साथ आ सकते हैं शिवसेना-BJP लेकिन इस बारे में...

    उद्धव ठाकरे की पार्टी के दिग्गज नेता का बड़ा बयान- फिर साथ आ सकते हैं शिवसेना-BJP लेकिन इस बारे में...

    महाराष्ट्र (Maharashtra) के पूर्व मुख्यमंत्री और शिवसेना (Shiv Sena) के वरिष्ठ नेता मनोहर जोशी (Manohar Joshi) ने मंगलवार को कहा कि उनकी पार्टी और भाजपा निकट भविष्य में फिर साथ आ सकते हैं.

  • नागरिकता संशोधन बिल पर राज्यसभा में भी क्‍यों नीतीश का हाथ रहेगा भाजपा के साथ...

    नागरिकता संशोधन बिल पर राज्यसभा में भी क्‍यों नीतीश का हाथ रहेगा भाजपा के साथ...

    लोकसभा से नागरिकता संशोधन बिल पास कराने के बाद अब सरकार के सामने इस बिल को राज्यसभा में भी पारित कराने की चुनौती है. इन सब के बीच इस बिल को लेकर पूर्वोत्तर के कई राज्यों में विरोध प्रदर्शन जारी है. दरअसल पाकिस्तान, अफगानिस्तान और बांग्लादेश से गैर-मुस्लिम अवैध प्रवासियों को भारत की नगारिकता देने का सवाल पूर्वोत्तर राज्यों के लोगों को सबसे ज़्यादा डरा रहा है. इस विरोध के बीच सरकार राज्यसभा में अंक गणित को साधने में लगी है. जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) के दो नेताओं राष्ट्रीय उपाध्यक्ष प्रशांत किशोर और राष्ट्रीय महासचिव पवन वर्मा के विरोध के बाद पार्टी का राज्यसभा में क्या स्टैंड होगा इसपर अटकलों का दौर शुरू हो गया है. लेकिन नीतीश कुमार ने अपने सांसदों को साफ़ कर दिया है कि फ़िलहाल राज्यसभा में बिल के समर्थन में लोकसभा की तरह बोलना भी है और वोटिंग भी करनी है. इसके कई कारण गिनाये जा रहे हैं.

  • पीएम नरेंद्र मोदी ने लोकसभा चुनाव जीतने पर किया था ऐसा ट्वीट, बना 2019 का 'गोल्डन ट्वीट'

    पीएम नरेंद्र मोदी ने लोकसभा चुनाव जीतने पर किया था ऐसा ट्वीट, बना 2019 का 'गोल्डन ट्वीट'

    इस वर्ष आम चुनाव में भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) की शानदार सफलता को लेकर किया गया प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का ट्वीट 2019 का सबसे ज्यादा रिट्वीट और पसंद किया जाने वाला ट्वीट है, जो इसे भारत में 'गोल्डन ट्वीट' बनाता है.

  • जब अमित शाह बोले- कांग्रेस ऐसी धर्मनिरपेक्ष पार्टी है, जिसकी केरल में मुस्लिम लीग और महाराष्ट्र में शिवसेना सहयोगी है

    जब अमित शाह बोले- कांग्रेस ऐसी धर्मनिरपेक्ष पार्टी है, जिसकी केरल में मुस्लिम लीग और महाराष्ट्र में शिवसेना सहयोगी है

    कांग्रेस सहित कई विपक्षी दलों ने इस विधेयक का विरोध किया. कांग्रेस ने भाजपा सरकार पर धर्म के आधार पर भेदभाव करने का आरोप लगाया.

  • Jharkhand Polls: झारखंड में राहुल गांधी का मोदी सरकार पर हमला- 'बेटी बचाओ'...लेकिन भाजपा के विधायक से...

    Jharkhand Polls: झारखंड में राहुल गांधी का मोदी सरकार पर हमला- 'बेटी बचाओ'...लेकिन भाजपा के विधायक से...

    Jharkhand Assembly Polls 2019: कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) सोमवार को झारखंड में चुनाव प्रचार के दौरान केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला. पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि उत्तर प्रदेश में भाजपा के एक विधायक ने बलात्कार किया. उस बेटी का एक्सीडेंट तक करवा दिया, लेकिन मोदी ने एक शब्द तक नहीं बोला.

  • Citizenship Amendment Bill: क्या है नागरिकता संशोधन बिल, 10 प्वाइंट्स में समझें इसके प्रावधान

    Citizenship Amendment Bill: क्या है नागरिकता संशोधन बिल, 10 प्वाइंट्स में समझें इसके प्रावधान

    नागरिकता (संशोधन) विधेयक, यानी सिटिज़नशिप (अमेंडमेंट) बिल (Citizenship (Amendment) Bill) या CAB को सोमवार को लोकसभा में पेश किया. इसके ज़रिये पाकिस्तान, बांग्लादेश और अफगानिस्तान से आए गैर-मुस्लिम शरणार्थियों को नागरिकता दी जा सकेगी. लोकसभा के पिछले कार्यकाल के दौरान यह बिल निष्प्रभावी हो गया था. विधेयक पेश करने को देखते हुए सत्तारूढ़ भाजपा ने अपने सभी लोकसभा सदस्यों को व्हिप जारी किया कि नौ दिसम्बर से तीन दिनों तक सदन में मौजूद रहें. एक सूत्र ने बताया कि व्हिप में भाजपा (BJP) के सभी सांसदों से सदन में मौजूद रहने के लिए कहा गया है. विधेयक के लोकसभा (Lok Sabha) में आसानी से पारित होने की संभावना है क्योंकि 545 सदस्यीय सदन में भाजपा के 303 सांसद हैं.

  • प्रियंका गांधी ने यूपी में फास्ट ट्रैक कोर्ट के गठन में देरी पर उठाए सवाल

    प्रियंका गांधी ने यूपी में फास्ट ट्रैक कोर्ट के गठन में देरी पर उठाए सवाल

    कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा ने उत्तर प्रदेश के उन्नाव में एक महिला की उससे बलात्कार के प्रयास की शिकायत कथित रूप से पुलिस द्वारा दर्ज नहीं करने की खबर का उल्लेख करते हुए रविवार को भाजपा सरकार को ‘दुष्प्रचार में विशेषज्ञ’ करार दिया.

  • अमेरिकी संसद में कश्मीर पर प्रस्ताव की शशि थरूर ने की सराहना, भाजपा ने की कड़ी आलोचना

    अमेरिकी संसद में कश्मीर पर प्रस्ताव की शशि थरूर ने की सराहना, भाजपा ने की कड़ी आलोचना

    कांग्रेस नेता शशि थरूर ने जम्मू-कश्मीर में संचार पर लगी पाबंदियां हटाने के संबंध में अमेरिकी संसद में पेश एक प्रस्ताव के बाद एक अमेरिकी सांसद की रविवार को सराहना की.

  • झारखंड चुनाव : महंगी प्याज पर सवाल से बचने के लिए स्मृति ईरानी ने हेलीकॉप्टर का गेट बंद किया

    झारखंड चुनाव : महंगी प्याज पर सवाल से बचने के लिए स्मृति ईरानी ने हेलीकॉप्टर का गेट बंद किया

    प्याज की बढ़ती कीमत पर झारखंड चुनाव में भाजपा को कितना फायदा होगा या नुकसान होगा? यह प्रश्न पूछने पर केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी उल्टे पांव चलते हुए हेलीकॉप्टर में जा बैठीं. वहां पर भी पूछने पर उन्हें इस सवाल का जवाब नहीं सूझा और उन्होंने हेलीकॉप्टर का दरवाजा बंद कर दिया. भाजपा की स्टार प्रचारक और केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी उन्नाव की घटना पर किए गए सवाल पर भी चुप्पी साधे रहीं. स्मृति ईरानी विधानसभा चुनवा के लिए प्रचार रैली को संबोधित करने के लिए झारखंड आई थीं.

  • दबाव में नहीं झुकूंगा, न बीजेपी में शामिल होऊंगा: पूर्व वित्त पी. चिदंबरम

    दबाव में नहीं झुकूंगा, न बीजेपी में शामिल होऊंगा: पूर्व वित्त पी. चिदंबरम

    उन्होंने कहा, ‘अखबारों को नहीं लिखना चाहिए, टीवी चैनलों को चर्चा नहीं करनी चाहिए.’ उन्होंने कहा कि सत्तारूढ़ पार्टी का यह भी मकसद है कि ‘राजनीतिक नेताओं (विरोधियों) को उसकी (सरकार की) आलोचना नहीं करने दो. उन्होंने कहा कि केंद्र की सत्ताधारी पार्टी अपना एजेंडा लागू करने के लिए उनकी आवाजों का ‘गला घोंटने’ पर उतारू है.

  • एकनाथ खडसे ने कहा- महाराष्ट्र चुनाव में भाजपा उम्मीदवारों की हार के लिये जिम्मेदार नेताओं के खिलाफ सौंपे सबूत

    एकनाथ खडसे ने कहा- महाराष्ट्र चुनाव में भाजपा उम्मीदवारों की हार के लिये जिम्मेदार नेताओं के खिलाफ सौंपे सबूत

    भाजपा के वरिष्ठ नेता एकनाथ खडसे ने शनिवार को कहा कि उन्होंने महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में राज्य के उत्तरी हिस्से में पार्टी उम्मीदवारों की हार के लिये जिम्मेदार नेताओं के खिलाफ "सबूत" राज्य इकाई के प्रमुख चंद्रकांत पाटिल को सौंप दिये हैं. खडसे की बेटी रोहिणी भी उत्तरी महाराष्ट्र से चुनाव हारने वाले भाजपा उम्मीदवारों में शामिल हैं. भाजपा नेता कहा कि वह "सबूतों" को सार्वजनिक करने के लिये तैयार थे, लेकिन पार्टी अनुशासन से बंधे होने के कारण उन्होंने ऐसा नहीं किया. वह भाजपा की उत्तरी महाराष्ट्र की कोर समिति की बैठक से इतर पत्रकारों से बात कर रहे थे.

  • मध्य प्रदेश के सीएम ने कहा- मुझे भाजपा नेताओं का नहीं, राज्य की जनता का प्रमाण पत्र चाहिये

    मध्य प्रदेश के सीएम ने कहा- मुझे भाजपा नेताओं का नहीं, राज्य की जनता का प्रमाण पत्र चाहिये

    मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री के रूप में साल भर का कार्यकाल पूरा करने जा रहे कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कमलनाथ ने शनिवार को कहा कि उन्हें मुख्य विपक्षी दल भाजपा के नेताओं का नहीं, बल्कि राज्य की जनता का प्रमाणपत्र चाहिये. कमलनाथ ने यहां एक कार्यक्रम में कहा, "साल भर के हमारे कार्यकाल में से ढाई महीने तो लोकसभा चुनावों की आदर्श आचार संहिता के कारण निकल गये. इस तरह हमें काम करने के लिये केवल साढ़े नौ महीने मिले.

Advertisement