NDTV Khabar

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह


'भाजपा अध्यक्ष अमित शाह' - 292 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • राहुल 4 साल का हिसाब मांग रहे हैं, पहले बताएं कांग्रेस ने 50 सालों में क्या किया : शाह

    राहुल 4 साल का हिसाब मांग रहे हैं, पहले बताएं कांग्रेस ने 50 सालों में क्या किया : शाह

    भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी मोदी सरकार के चार साल के कामकाज का हिसाब मांग रहे हैं, जबकि देश जानना चाहता है कि कांग्रेस ने 50 सालों में क्या किया. शाह ने कहा कि उनकी पार्टी के नेतृत्व वाली सरकार की प्राथमिकता देश की सीमाओं को सुरक्षित करना और कतई बर्दाश्त नहीं करने की नीति के तहत आतंकवाद से सख्ती से निपटना है.

  • सिद्धारमैया के खिलाफ चुनाव लड़ने को लेकर येदियुरप्पा ने दिया यह बयान

    सिद्धारमैया के खिलाफ चुनाव लड़ने को लेकर येदियुरप्पा ने दिया यह बयान

    कर्नाटक भाजपा के प्रमुख बीएस येदियुरप्पा ने कहा कि अगर पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह उनसे कहें तो वह बादामी से मुख्यमंत्री सिद्धारमैया के खिलाफ चुनाव लड़ने को तैयार हैं. येदियुरप्पा ने चिकमंगलुरू में कहा, 'हमारी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष यह फैसला करेंगे कि मुझे लड़ना चाहिए या किसी और को. अगर मुझसे कहा गया तो मैं तैयार हूं.'  

  • भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह शनिवार को रायबरेली के दौरे पर

    भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह शनिवार को रायबरेली के दौरे पर

    कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के दौरे के कुछ ही दिन बाद भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह शनिवार को रायबरेली का दौरा कर रहे हैं.

  • राहुल को अमित शाह की चुनौती -अगर भाजपा ने किसी उद्योगपति का कर्ज माफ किया है तो देश को बताएं

    राहुल को अमित शाह की चुनौती -अगर भाजपा ने किसी उद्योगपति का कर्ज माफ किया है तो देश को बताएं

    भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने गुरुवार को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को चुनौती दी कि देश को ‘गुमराह’ करने की बजाय वह सार्वजनिक तौर पर बताएं कि क्या भाजपा सरकार ने एक भी उद्योगपति का कर्ज माफ किया है.

  • कांग्रेस के गढ़ रायबरेली में 21 अप्रैल को रैली करेंगे BJP अध्यक्ष अमित शाह

    कांग्रेस के गढ़ रायबरेली में 21 अप्रैल को रैली करेंगे BJP अध्यक्ष अमित शाह

    कांग्रेस के खिलाफ अपनी पार्टी की लड़ाई को गांधी परिवार के गढ़ तक ले जाते हुए भाजपा अध्यक्ष अमित शाह 21 अप्रैल को यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी के संसदीय क्षेत्र रायबरेली में कई कार्यक्रमों में शामिल होंगे और एक रैली को संबोधित करेंगे. भाजपा के एक वरिष्ठ नेता ने बताया कि शाह जब रायबरेली में होंगे तो कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के संसदीय क्षेत्र अमेठी सहित कई अन्य पड़ोसी क्षेत्रों के भाजपा कार्यकर्ता उनके कार्यक्रमों में शामिल होंगे.

  • कांग्रेस का मकसद बिखराव, अस्थिरता की राजनीति करना : अमित शाह

    कांग्रेस का मकसद बिखराव, अस्थिरता की राजनीति करना : अमित शाह

    भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने गुरुवार को कांग्रेस पर संसद के बजट सत्र के दूसरे चरण में दोनों सदनों का माहौल खराब करने का आरोप लगाते हुए कहा कि कांग्रेस का जनकल्याण से कोई वास्ता नहीं है और उसका मकसद बिखराव तथा अस्थिरता की राजनीति करना है.

  • 'उपवास-धरना राजनीति' के विरोध में हेमा मालिनी भी रखेंगी उपवास

    'उपवास-धरना राजनीति' के विरोध में हेमा मालिनी भी रखेंगी उपवास

    भाजपा अध्यक्ष अमित शाह उसी दिन चुनावी राज्य कर्नाटक के हुबली में धरना देंगे. मंगलवार को हेमामालिनी ने कहा कि यदि उनके नेता उपवास रख रहे हैं तो वह भी उपवास रखेंगी. हेमा मालिनी के साथ स्थानीय भाजपा कार्यकर्ता भी उपवास और धरना रखेंगे.

  • बजट सत्र हंगामे की भेंट चढ़ने का विरोध : PM मोदी 12 अप्रैल को रखेंगे उपवास, शाह देंगे धरना

    बजट सत्र हंगामे की भेंट चढ़ने का विरोध : PM मोदी 12 अप्रैल को रखेंगे उपवास, शाह देंगे धरना

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हाल में आयोजित बजट सत्र में विपक्ष द्वारा संसद की कार्यवाही नहीं चलने देने के विरोध में भाजपा सांसदों के साथ गुरुवार (12 अप्रैल) को दिनभर का उपवास रखेंगे. वहीं, भाजपा अध्यक्ष अमित शाह उसी दिन चुनावी राज्य कर्नाटक के हुबली में धरना देंगे. सूत्रों ने बताया कि उपवास रखने के दौरान पीएम मोदी लोगों और अधिकारियों से मिलने और फाइलों को मंजूरी देने के अपने दैनिक नियमित आधिकारिक कामकाज में कोई बदलाव नहीं करेंगे.

  • अमित शाह का विपक्ष पर तंज, 'मोदी जी के डर से सांप-नेवला, कुत्ते-बिल्ली साथ' आ गए

    अमित शाह का विपक्ष पर तंज, 'मोदी जी के डर से सांप-नेवला, कुत्ते-बिल्ली साथ' आ गए

    भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने शुक्रवार को मुंबई बीजेपी की स्थापना दिवस के मौके पर विपक्षी पार्टियों पर जमकर हमला बोला. उन्होंने पीएम मोदी की लोकप्रियता की तुलना 'बाढ़' से करते हुए कहा कि उनके आगे सभी पेड़ धराशायी होकर गिर गए हैं. उन्होंने इस दौरान विपक्ष पर तीखा हमला बोलते हुए कहा कि, जिस तरह बाढ़ की पानी से बचने के लिए नेवला, बिल्ली, कुत्ते, शेर, चीता सब एक नाव पर सवार हो जाते हैं ठीक उसी तरह मोदी लहर को देखने हुए विपक्षी पार्टियां भी साथ आ गई हैं.

  • भाजपा के 38वें स्थापना दिवस के मौके पर आरक्षण को लेकर अमित शाह ने दिया बड़ा बयान

    भाजपा के 38वें स्थापना दिवस के मौके पर आरक्षण को लेकर अमित शाह ने दिया बड़ा बयान

    भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अध्यक्ष अमित शाह ने आज मुंबई में कहा कि मोदी सरकार न तो आरक्षण की नीति को खत्म करेगी, न किसी और को ऐसा करने देगी. शाह का यह बयान उच्चतम न्यायालय के एक फैसले के बाद पैदा हुए विवाद के बीच आया है. उच्चतम न्यायालय ने हाल में एक फैसला दिया था, जिसके बारे में कई लोगों का मानना है कि उसके जरिये अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति अधिनियम को कमजोर कर दिया गया. न्यायालय का फैसला आने के बाद दलित संगठनों द्वारा आहूत भारत बंद के दौरान देश के विभिन्न हिस्सों में हिंसा की घटनाएं हुई थीं.

  • ओडिशा में भाजपा अध्यक्ष अमित शाह का आरक्षण पर बड़ा बयान, कहा- हमारी पार्टी...

    ओडिशा में भाजपा अध्यक्ष अमित शाह का आरक्षण पर बड़ा बयान, कहा- हमारी पार्टी...

    शाह ने कहा कि बंद का आह्वान क्यों किया गया जब प्रधानमंत्री ने लोगों को आश्वासन दिया था कि उच्चतम न्यायालय के फैसले के खिलाफ सरकार पुनर्विचार याचिका दायर करेगी. शाह ने कहा कि बंद के दौरान हुई दस लोगों की मौत के लिए कांग्रेस सबसे ज्यादा जिम्मेदार है.

  • पुराने मैसूर क्षेत्र में सिद्धरमैया और जेडीएस को मिलेगा सबसे बड़ा चुनावी सदमा : अमित शाह

    पुराने मैसूर क्षेत्र में सिद्धरमैया और जेडीएस को मिलेगा सबसे बड़ा चुनावी सदमा : अमित शाह

    भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने आज कहा कि उन्हें उम्मीद है कि 12 मई को होने वाले विधानसभा चुनावों में कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धरमैया और जनता दल सेक्यूलर (जेडीएस) को पुराने मैसूर क्षेत्र से‘‘अपनी जिंदगी का सबसे बड़ा सदमा’’ लगेगा. भाजपा की‘ नव शक्ति समावेश’ रैली को संबोधित करते हुए शाह ने यह बात कही.

  • कर्नाटक विधानसभा चुनाव: मैसूर में पहले मठ का दौरा फिर दलित नेताओं से मिलेंगे अमित शाह, ये है पूरा कार्यक्रम

    कर्नाटक विधानसभा चुनाव: मैसूर में पहले मठ का दौरा फिर दलित नेताओं से मिलेंगे अमित शाह, ये है पूरा कार्यक्रम

    कर्नाटक विधानसभा चुनाव का बिगुल बज चुका है और कांग्रेस से लेकर बीजेपी ने अपने तरकश में तीर कस लिए हैं. कर्नाटक की जंग को जीतने के लिए बीजेपी और कांग्रेस जीत के लिए कोई कोर-कसर नहीं छोड़ना चाहती है. इस चुनाव में बीजेपी की नजर उन जगहों पर ज्यादा मेहनत करने की है, जहां से पिछले चुनाव में पार्टी ने एक भी सीट हासिल नहीं की थी. कर्नाटक विधानसभा चुनाव से पहले भाजपा अध्यक्ष अमित शाह आज यानी शुक्रवार से पुराने मैसूर क्षेत्र का दौरा करेंगे, जहां पिछले चुनाव में उनकी पार्टी एक सीट भी नहीं जीत सकी थी.

  • कर्नाटक विधानसभा चुनाव: इन 26 सीटों पर कमल खिला पाएगी BJP? आज से पुराने मैसूर के दौरे पर अमित शाह

    कर्नाटक विधानसभा चुनाव: इन 26 सीटों पर कमल खिला पाएगी BJP? आज से पुराने मैसूर के दौरे पर अमित शाह

    कर्नाटक विधानसभा चुनाव के मद्देनजर बीजेपी और कांग्रेस जीत के लिए कोई कोर-कसर नहीं छोड़ना चाहती है. इस चुनाव में बीजेपी की नजर उन जगहों पर ज्यादा मेहनत करने की है, जहां से पिछले चुनाव में पार्टी ने एक भी सीट हासिल नहीं की थी. कर्नाटक विधानसभा चुनाव से पहले भाजपा अध्यक्ष अमित शाह आज यानी शुक्रवार से पुराने मैसूर क्षेत्र का दौरा करेंगे, जहां पिछले चुनाव में उनकी पार्टी एक सीट भी नहीं जीत सकी थी.

  • राहुल गांधी बोले, BJP अध्यक्ष अमित शाह ने कांग्रेस को दिया 'तोहफा', अहमियत भी बताई

    राहुल गांधी बोले, BJP अध्यक्ष अमित शाह ने कांग्रेस को दिया 'तोहफा', अहमियत भी बताई

    कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह द्वारा अपनी ही पार्टी के सीएम उम्मीदवार बीएस येदियुरप्पा को 'सबसे ज्यादा भ्रष्ट' बताने पर तंज कसा है. उन्होंने कहा कि कर्नाटक में हमारे कैंपेन की अच्छी शुरुआत हुई है. बीजेपी अध्यक्ष की ओर से यह हमारे लिए तोहफा है. इससे पहले कर्नाटक के सीएम सिद्धारमैया भी ट्वीट कर बीजेपी अध्यक्ष पर निशाना साध चुके हैं.

  • अमित शाह ने अपनी ही पार्टी के सीएम उम्मीदवार येदियुरप्पा को बता दिया 'सबसे भ्रष्ट', फिर किया सुधार

    अमित शाह ने अपनी ही पार्टी के सीएम उम्मीदवार येदियुरप्पा को बता दिया 'सबसे भ्रष्ट', फिर किया सुधार

    भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने कर्नाटक में अपनी ही पार्टी के मुख्यमंत्री उम्मीदवार बीएस येदियुरप्पा को सबसे भ्रष्ट बताया दिया. दरअसल, कर्नाटक में मंगलवार को अमित शाह ने प्रेस कांफ्रेंस के दौरान राज्य की सिद्धारमैया सरकार पर जमकर हमला बोला. उन्हें सिद्धारमैया सरकार को घेरने की जमकर कोशिश की. इस दौरान वह एक गलती कर गए और इसके कारण उन्हें सोशल मीडिया पर भी जमकर आलोचनाओं का सामना करना पड़ा.

  • कांग्रेस पर अमित शाह का हमला, बोले- हम सभी मुद्दों पर बहस को तैयार, विपक्ष सदन चलने देना नहीं चाहता

    कांग्रेस पर अमित शाह का हमला, बोले- हम सभी मुद्दों पर बहस को तैयार, विपक्ष सदन चलने देना नहीं चाहता

    असम की राजधानी गुवाहाटी में अमित शाह ने कांग्रेस और विपक्ष पर जमकर हमला बोला. बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि हमलोग सभी मुद्दों पर बहस करने को तैयार हैं, मगर विपक्ष नहीं चाहता कि सदन की कार्यवाही चले. साथ ही उन्होंने कहा कि मैं विपक्ष को चुनौती देता हूं कि वह अविश्वास प्रस्ताव लेकर आए. बीजेपी सरकार अविश्वास प्रस्ताव का सामना करने के लिए पूरी तरह से तैयार है. हमारे पास पूर्ण बहुमत है. 

  • एनडीए से अलग होने पर अमित शाह ने चंद्रबाबू नायडू को चिट्ठी लिख सुनाई खरी-खोटी

    एनडीए से अलग होने पर अमित शाह ने चंद्रबाबू नायडू को चिट्ठी लिख सुनाई खरी-खोटी

    आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा देने की मांग को लेकर तेलूगु देशम पार्टी के राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन से अलग होने के बाद भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने आज तेदेपा प्रमुख और आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर इस फैसले को राजनीति से प्रेरित और एकतरफा करार दिया.

Advertisement