NDTV Khabar

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह


'भाजपा अध्यक्ष अमित शाह' - 398 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • BJP पर शिवसेना का तंज: हवा में उड़ने वालों को जनता ने जमीन पर उतारा, राहुल ने घर में घुसकर हराया

    BJP पर शिवसेना का तंज: हवा में उड़ने वालों को जनता ने जमीन पर उतारा, राहुल ने घर में घुसकर हराया

    शिवसेना ने बृहस्पतिवार को एक बार फिर अपनी वरिष्ठ गठबंधन सहयोगी भाजपा के खिलाफ तेवर कड़े करते हुए कहा कि विधानसभा चुनावों में भगवा पार्टी की हार अन्याय और असत्य की हार है. शिवसेना का कहना है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह जैसे दिग्गजों के साथ साथ उनके कार्यकर्ताओं का भी ‘कांग्रेसमुक्त हिंदुस्तान’ का नारा लगाते हुए गला सूख गया था. देश की सबसे पुरानी राजनीतिक पार्टी की हर दिन करारी आलोचना की जाती थी. 

  • केंद्रीय मंत्री और आरएलएसपी नेता उपेंद्र कुशवाहा ने एनडीए से दिया इस्तीफा

    केंद्रीय मंत्री और आरएलएसपी नेता  उपेंद्र कुशवाहा ने एनडीए से दिया इस्तीफा

    राष्ट्रीय लोक समता पार्टी  (RLSP) के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा (Upendra kushwaha) संसद का शीतकालीन सत्र शुरू होने से एक दिन पहले सोमवार को भाजपा के नेतृत्व वाले राजग (NDA) का साथ छोड़ दिया है. उनके इस फैसले से बिहार में राजनीतिक समीकरण बदल सकते हैं. राष्ट्रीय लोक समता पार्टी प्रमुख पिछले कुछ सप्ताहों से भाजपा और उसके अहम सहयोगी दल के नेता, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर निशाना साध रहे थे. रालोसपा को 2019 के लोकसभा चुनाव में दो से ज्यादा सीटें नहीं मिलने के भाजपा के संकेतों के बाद से कुशवाहा नाराज चल रहे थे. 

  • NRC पर अमित शाह बोले: भारत कोई धर्मशाला नहीं, जहां कोई भी अवैध तरीके से आकर बस जाए

    NRC पर अमित शाह बोले: भारत कोई धर्मशाला नहीं, जहां कोई भी अवैध तरीके से आकर बस जाए

    भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने स्पष्ट तौर पर कहा कि भारत के संसाधनों पर सिर्फ भारतीयों का हक है और यह कोई ‘धर्मशाला’ नहीं है, जहां अवैध प्रवासी आकर बस जाएं. दरअसल, शनिवार को अवैध आव्रजन को देश के लिए खतरा करार देते हुए शाह ने कहा कि राष्ट्रीय नागरिक पंजी (एनआरसी) देश के बुनियादी मसलों को सुलझाने का एक तरीका है और इसे भाजपा से नहीं जोड़ा जाना चाहिए. अमित शाह ने कहा, ‘एनआरसी को सिर्फ भाजपा से जोड़कर नहीं देखा जाना चाहिए. यह देश के बुनियादी मसलों को सुलझाने का तरीका है. यह कैसे मुमकिन है कि कोई आए और यहां बस जाए? देश इस तरह नहीं चल सकता. यहां के नागरिक ही यहां रहने चाहिए और देश के संसाधनों पर उन्हीं का हक है.’ उन्होंने कहा, ‘यह देश कोई धर्मशाला नहीं है कि कोई आकर यहां बस जाए.’    

  • पत्रकार ने पूछा- PM मोदी ने क्यों नहीं की एक भी प्रेस कांफ्रेंस तो अमित शाह करने लगे टाल-मटोल

    पत्रकार ने पूछा- PM मोदी ने क्यों नहीं की एक भी प्रेस कांफ्रेंस तो अमित शाह करने लगे टाल-मटोल

    बीजेपी मुख्यालय पर प्रेस कांफ्रेंस कर रहे राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने पत्रकार ने पूछा- पीएम मोदी ने साढ़े चार साल मे एक भी प्रेस कांफ्रेंस करने की जरूरत क्यों नहीं समझी ?

  • अमित शाह का ममता बनर्जी पर हमला: जोर लगा लीजिए, हम रथ यात्रा तो निकालकर रहेंगे और ईंट से ईंट बजा देंगे

    अमित शाह का ममता बनर्जी पर हमला: जोर लगा लीजिए, हम रथ यात्रा तो निकालकर रहेंगे और ईंट से ईंट बजा देंगे

    भारतीय जनता पार्टी की आज यानी शुक्रवार से शुरू होने वाली रथ यात्रा पर पश्चिम बंगाल सरकार के बाद कलकत्ता हाईकोर्ट ने भी रोक लगा दी है. रथ यात्रा की मंजूरी सरकार और कोर्ट के द्वारा नहीं मिलने के बाद अमित शाह ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर हमला बोला और कहा कि वह बीजेपी से डर गई हैं. उन्होंने आरोप लगाया कि बंगाल में माफियाओं का राज हो गया है. बता दें कि भाजपा अध्यक्ष अमित शाह खुद शुक्रवार को कुचबिहार से रथयात्रा को हरी झंडी दिखाने वाले थे. 

  • मध्य प्रदेश: नतीजे आने से पहले BJP में मचा बवाल, शिवराज सरकार की मंत्री और विधायक ने उठाए पार्टी पर सवाल

    मध्य प्रदेश: नतीजे आने से पहले BJP में मचा बवाल, शिवराज सरकार की मंत्री और विधायक ने उठाए पार्टी पर सवाल

    भाजपा की मौजूदा विधायक उषा ठाकुर द्वारा उनके सीट बदले जाने को लेकर बयां किए गए दर्द को मंत्री कुसुम महदेले का भी साथ मिल गया है. महदेले ने ठाकुर के साथ अन्याय होने की बात कही है. भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की इंदौर से मौजूदा विधायक उषा ठाकुर का एक वीडियो वायरल हुआ है, जिसमें वे पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव (कैलाश विजयवर्गीय) पर राष्ट्रीय अध्यक्ष (अमित शाह) से सेटिंग कर अपने बेटे (आकाश विजयवर्गीय) को टिकट दिलाने का आरोप लगा रही हैं. 

  • अल्टीमेटम के बाद उपेंद्र कुशवाहा का भाजपा पर तंज- जब नाश मनुष्य पर छाता है तो पहले विवेक मर जाता है

    अल्टीमेटम के बाद उपेंद्र कुशवाहा का भाजपा पर तंज- जब नाश मनुष्य पर छाता है तो पहले विवेक मर जाता है

    काराकाट के सांसद कुशवाहा ने आगामी लोकसभा चुनाव के लिए राजग में सीट बंटवारे को लेकर 30 नवंबर तक का अल्टीमेटम दिया था. इस दौरान उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलने का समय मांगा था. इससे पहले भी कुशवाहा ने इस मामले को लेकर भाजपा अध्यक्ष अमित शाह से मिलने की कोशिश की थी. इधर, कुशवाहा ने लगातार रालोसपा के नेताओं और कार्यकर्ताओं की हत्या पर बिहार में नीतीश सरकार पर निशाना साधते हुए कहा, 'यह कैसा सुशासन है, जहां प्रतिदिन लोगों की हत्याएं हो रही हैं.' उन्होंने रालोसपा के पकड़ीदयाल प्रखंड अध्यक्ष प्रेमचंद्र गुप्ता की हत्या पर चिंता प्रकट करते हुए अपराधियों को गिरफ्तार कर त्वरित मुकदमा चलाने की मांग की.

  • BJP विधायक का ऑडियो- विजयवर्गीय ने अमित शाह को सेट कर बेटे को दिलाया टिकट, पार्टी में वंशवाद

    BJP विधायक का ऑडियो- विजयवर्गीय ने अमित शाह को सेट कर बेटे को दिलाया टिकट, पार्टी में वंशवाद

    भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की इंदौर से मौजूदा विधायक उषा ठाकुर का एक वीडियो वायरल हुआ है, जिसमें वे पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष (अमित शाह) को राष्ट्रीय महासचिव (कैलाश विजयवर्गीय) द्वारा सेटिंग कर अपने बेटे (आकाश विजयवर्गीय) को टिकट दिलाने का आरोप लगा रही हैं.

  • अपने सांसदों के खिलाफ कार्रवाई की मांग पर भड़के चंद्रबाबू नायडू, बोले-अमित शाह के खिलाफ भी हो एक्शन

    अपने सांसदों के खिलाफ कार्रवाई की मांग पर भड़के चंद्रबाबू नायडू, बोले-अमित शाह के खिलाफ भी हो एक्शन

    आंध्रप्रदेश के मुख्यमंत्री और तेलुगू देशम पार्टी (तेदेपा) के प्रमुख एन. चंद्रबाबू नायडू ने गुरुवार को कहा कि केंद्र सरकार को वित्तीय अनियमितता के लिए सबसे पहले भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के खिलाफ कार्रवाई करनी चाहिए.

  • पूर्व IAS अधिकारी अपराजिता ने ज्वाइन की भाजपा, कहा- बड़े स्तर पर लोगों के लिए करना चाहती हूं काम

    पूर्व IAS अधिकारी अपराजिता ने ज्वाइन की भाजपा, कहा- बड़े स्तर पर लोगों के लिए करना चाहती हूं काम

    सारंगी ने भाजपा अध्यक्ष अमित शाह और केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान की मौजूदगी में दिल्ली में पार्टी में शामिल हुईं. 1994 बैच की आईएएस अधिकारी 2013 तक केंद्र में प्रतिनियुक्ति पर थीं और ग्रामीण विकास मंत्रालय में संयुक्त सचिव (मनरेगा) के पद पर तैनात थीं. सारंगी ने हालही में स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति ली थी. भाजपा के साथ जुड़ने के बाद सारंगी ने कहा, 'मैं बड़े स्तर पर लोगों के लिए काम करना चाहता हूं. राजनीति एकमात्र ऐसा मंच है, जहां आपको यह करने का मौका मिलेगा. मुझे लगता है कि राजनीति में सक्रिय होने पर मुझे ज्यादा बड़ा मंच मिलेगा और मैं ओडिशा के लोगों के लिए और ज्यादा बेहतर तरीके से काम कर सकूंगी.'

  • कांग्रेस नेता जयराम रमेश बोले, पर्दे के पीछे RSS के 10 अमित शाह सांप्रदायिक ध्रुवीकरण में लगे हैं

    कांग्रेस नेता जयराम रमेश बोले, पर्दे के पीछे RSS के 10 अमित शाह सांप्रदायिक ध्रुवीकरण में लगे हैं

    कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री जयराम रमेश ने भाजपा पर सांप्रदायिक ध्रुवीकरण का आरोप लगाया है. उन्होंने कहा कि भाजपा उन राज्यों में सांप्रदायिक ध्रुवीकरण कर रही है जहां चुनाव हो रहे हैं. जयराम रमेश ने इसे कांग्रेस के लिए बड़ी चुनौती भी बताया है. जयराम रमेश ने कहा कि हर अमित शाह (भाजपा अध्यक्ष) पर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के 10 अमित शाह पर्दे के पीछे रहकर ध्रुवीकरण के काम में लगे हुए हैं.

  • अल्पसंख्यकों के आरक्षण पर बोले अमित शाह- बीजेपी धर्म के आधार पर कोटा न लागू करेगी और न किसी को करने देगी

    अल्पसंख्यकों के आरक्षण पर बोले अमित शाह- बीजेपी धर्म के आधार पर कोटा न लागू करेगी और न किसी को करने देगी

    भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष अमित शाह  ने रविवार को कहा कि भाजपा तेलंगाना सरकार को अल्पसंख्यकों के लिए 12 प्रतिशत आरक्षण को लागू करने की इजाजत नहीं देगी. वारंगल जिले के पार्कला में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि भाजपा न तो धर्म के आधार पर कोटा प्रदान करेगी और न ही दूसरों को ऐसा करने देगी.

  • मध्य प्रदेश में रोड शो के दौरान रथ से गिरे बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह

    मध्य प्रदेश में रोड शो के दौरान रथ से गिरे बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह

    भाजपा अध्यक्ष अमित शाह शनिवार को रोड शो के दौरान अशोकनगर के तुलसी पार्क में अपने रथ से उतरते समय पैर फिसलने से अचानक लड़खड़ा कर पैरों के बल नीचे गिर पड़े. हालांकि, इस घटना में उन्हें कोई चोट नहीं आई है. रोड शो के अंतिम मुकाम तुलसी पार्क पर रथ से उतरते समय शाह का पैर फिसल गया और लड़खड़ा कर पैरों के बल नीचे जमीन पर गिर पड़े. गिरते ही वहां खड़े सुरक्षा गार्ड की मदद से तुरंत उठ खड़े हुए. शाह ने अशोकनगर शहर के विभिन्न इलाकों से गुजरने वाला यह रोड शो भाजपा उम्मीदवारों के समर्थन में किया था.

  • कांग्रेस अध्यक्ष पद को लेकर अमित शाह का बयान, कहा- नेहरू-गांधी परिवार से हुए तो ही मिलेगा यह पद 

    कांग्रेस अध्यक्ष पद को लेकर अमित शाह का बयान, कहा- नेहरू-गांधी परिवार से हुए तो ही मिलेगा यह पद 

    उन्होंने कहा कि गरीब चाय बेचने वाले के घर जन्म लेने वाले मोदी आज प्रधानमंत्री हैं. गरीब किसान के घर जन्मे शिवराजसिह चौहान पिछले 15 वर्षो से प्रदेश को विकसित बनाने का काम कर रहे हैं. शाह ने कहा कि भाजपा में आगे बढ़ने के लिए सहारे की नहीं, योग्यता की जरूरत होती है, लोगों की सेवा के लिए दिल में तड़प होनी चाहिए. भाजपा प्रमुख ने कहा कि कांग्रेस एक राजा, एक महाराजा और एक उद्योगपति को लेकर चुनाव लड़ने चली है, लेकिन कांग्रेस में अभी कुछ भी तय नहीं है.

  • बिहार NDA में सबकुछ ठीक नहीं, उपेंद्र कुशवाहा CM नीतीश कुमार की BJP अध्यक्ष अमित शाह से करेंगे शिकायत

    बिहार NDA में सबकुछ ठीक नहीं, उपेंद्र कुशवाहा CM नीतीश कुमार की BJP अध्यक्ष अमित शाह से करेंगे शिकायत

    बिहार एनडीए में सब कुछ ठीक नहीं है. ऐसा केंद्रीय मंत्री उपेंद्र कुशवाहा का मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से हर मुद्दे पर शिकायत की प्रवृति के कारण है. ताज़ा घटनाक्रम में नीतीश कुमार के एक वक्तव्य को लेकर कुशवाहा नाराज़ हैं. उन्होंने घोषणा की है कि वह भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह को इसकी शिकायत करेंगे. लेकिन जनता दल यूनाइटेड के नेताओं का कहना है कि कुशवाहा जिस बात को लेकर तिल का ताड़ बना रहे हैं वह बात नीतीश कुमार ने कहा ही नहीं है.

  • सियासी दंगल का एक और ट्रेलर? नीतीश के खिलाफ उपेंद्र कुशवाहा के बोल, कहीं खोल न दे बिहार एनडीए की 'पोल'

    सियासी दंगल का एक और ट्रेलर? नीतीश के खिलाफ उपेंद्र कुशवाहा के बोल, कहीं खोल न दे बिहार एनडीए की 'पोल'

    लोकसभा चुनाव 2019 को लेकर बिहार एनडीए में उथल-पुथल अभी खत्म नहीं हुआ है. भले ही समय-समय पर ऐसी बातें आती रहती हैं कि बिहार एनडीए में सब कुछ समान्य हो गया है और सीटों को लेकर कोई विवाद नहीं होगा. मगर केंद्रीय मंत्री और रालोसपा प्रमुख उपेंद्र कुशवाहा का मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर ताजा हमले से यह स्पष्ट हो गया है कि उपेंद्र कुशवाहा, लोकसभा में पिछले साल की तुलना में कम सीटों पर कतई नहीं मानने वाले हैं. दरअसल, रविवार को रालोसपा प्रमुख उपेंद्र कुशवाहा ने अपने ही घटक दल जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर निशाना साधते हुए उनसे पूछा कि उनकी ‘डीएनए’ रिपोर्ट क्या है. बता दें कि बिहार एनडीए में भाजपा और जदयू के बीच लोकसभा चुनाव के लिए सीटों को लेकर बराबर-बराबर का समझौता हुआ है.

  • अमित शाह ने महागठबंधन पर भारत तोड़ने का लगाया आरोप

    अमित शाह ने महागठबंधन पर भारत तोड़ने का  लगाया आरोप

    उन्होंने कहा कि मोदीजी कहते हैं कि गरीबी, बेरोजगारी और असुरक्षा हटाओ. लेकिन महागठबंधन के नेता कहते हैं कि मोदी हटाओ. महागठबंधन की आलोचना करते हुए भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि उनके पास न तो नीति, न नेता और न ही कोई सिद्धांत है. माओवादियों के साथ कथित संबंधों को लेकर महाराष्ट्र सरकार द्वारा हाल ही में सामाजिक कार्यकर्ताओं की गिरफ्तारी पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की टिप्पणी को लेकर उन पर प्रहार करते हुए शाह ने कहा कि मैं राहुल गांधी को बताना चाहता हूं कि जो कोई भी भारत तोड़ो का नारा लगाएगा.

  • महाकाल की शरण में 'शिव भक्त' राहुल गांधी ने लगाई हाजिरी, की पूजा-अर्चना

    महाकाल की शरण में 'शिव भक्त' राहुल गांधी ने लगाई हाजिरी, की पूजा-अर्चना

    भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के हाजिरी लगाने के करीब साढ़े तीन महीने बाद उनके कांग्रेसी समकक्ष राहुल गांधी सोमवार को भगवान शिव के इस पवित्र स्वरूप के दर्शन के लिये पहुंचें. उन्होंने महाकाल की पूजा-अर्चना की. 

Advertisement