NDTV Khabar

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह


'भाजपा अध्यक्ष अमित शाह' - 467 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • बेगूसराय : चुनावी सभा में 'नमूना' कहने पर कन्हैया ने अमित शाह को यह दिया जवाब

    बेगूसराय : चुनावी सभा में 'नमूना' कहने पर कन्हैया ने अमित शाह को यह दिया जवाब

    भारतीय जनता पार्टी (BJP) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह (Amit Shah) ने बेगूसराय (Begusarai) से CPI प्रत्याशी कन्हैया (Kanhaiya Kumar) को 'नमूना' और 'टुकड़े-टुकड़े गैंग' का सदस्य कहा तो कन्हैया ने भी उन पर बेगूसराय वासियों, बिहार के निवासियों और राष्ट्रकवि रामधारी सिंह दिनकर का अपमान करने का उल्टा आरोप जड़ दिया.

  • बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने क्यों कहा- बीजेपी 2014 से भी ज्यादा सीटें जीतेगी

    बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने क्यों कहा- बीजेपी 2014 से भी ज्यादा सीटें जीतेगी

    भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने यहां मंगलवार को कहा कि तीन चरणों के मतदान के प्राथमिक रुझान बताते हैं कि भाजपा इस बार 2014 से भी ज्यादा सीटों के साथ सरकार बनाने जा रही है.

  • Lok Sabha Election 2019: तीसरे चरण में 117 सीटों पर मतदान जारी, अमित शाह-राहुल गांधी समेत ये दिग्गज हैं मैदान में

    Lok Sabha Election 2019: तीसरे चरण में 117 सीटों पर मतदान जारी, अमित शाह-राहुल गांधी समेत ये दिग्गज हैं मैदान में

    तीसरे चरण में कई दिग्गज नेताओं की किस्मत दांव पर लगी है, इसमें खुद बीजेपी अध्यक्ष अमित शााह और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी शामिल हैं. अमित शाह एक तरफ गुजरात के गांधीनगर सीट से मैदान में हैं, जहां से भाजपा के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी लोकसभा में पहुंचते रहे हैं. तो दूसरी तरफ, राहुल गांधी केरल की वायनाड सीट से मैदान में हैं.

  • Elections for Phase 3 Live Updates: तीसरे चरण में 117 सीटों पर वोटिंग जारी, जानें दोपहर एक बजे तक कहां हुए कितने मतदान

    Elections for Phase 3 Live Updates: तीसरे चरण में 117 सीटों पर वोटिंग जारी, जानें दोपहर एक बजे तक कहां हुए कितने मतदान

    3rd Phase Elections 2019 Updates: सात चरणों में से सबसे बड़े इस चरण में प्रमुख उम्मीदवारों में भाजपा अध्यक्ष अमित शाह, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और कई केंद्रीय मंत्री शामिल हैं.

  • ...जब इस्तीफा लेकर CM योगी के घर तड़के तीन बजे पहुंच गए ओपी राजभर

    ...जब इस्तीफा लेकर CM योगी के घर तड़के तीन बजे पहुंच गए ओपी राजभर

    राजभर की पार्टी पूर्वी यूपी में पांच सीटें चाह रही थी. राजभर ने बताया कि उन्होंने पिछले कुछ महीनों में भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह से दो बार मुलाकात की. सूत्रों ने बताया कि भाजपा पांच सीटें देने को तैयार नहीं थी. इसलिए आखिर में यह तय हुआ कि राजभर की पार्टी पूर्वी यूपी में दो सीटों पर चुनाव लड़ेगी. लेकिन योगी आदित्यनाथ ने इसमें भी पंगा डाल दिया और उनसे कहा कि इसमें से एक सीट पर सुहेलदेव का उम्मीदवार भाजपा के चुनाव निशान पर मैदान में उतरेगा.

  • Election Updates: चुनाव आयोग ने समाजवादी पार्टी (सपा) नेता आजम खान पर 72 घंटे के लिए प्रचार करने पर रोक लगाई

    Election Updates: चुनाव आयोग ने समाजवादी पार्टी (सपा) नेता आजम खान पर 72 घंटे के लिए प्रचार करने पर रोक लगाई

    प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) 15 अप्रैल से अमेठी (Amethi) के दो दिन के दौरे पर जा रही हैं. प्रियंका गांधी 15 अप्रैल की देर शाम अमेठी पहुंचेंगी. वह वहां पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ बैठक करेंगी, साथ ही क्षेत्र का भ्रमण करेंगीं. बता दें, अमेठी से कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी चौथी बार चुनाव मैदान में हैं. उन्हें भाजपा प्रत्याशी स्मृति ईरानी से कड़ी टक्कर मिल रही है. दूसरी ओर भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह (Amit Shah) भी सोमवार को गुजरात में रहेंगे. अमित शाह पहले कोडीनार में एक रैली को संबोधित करेंगे, उसके बाद वह बांसकांठा में एक रोड शो करके जनसभा करेंगे.

  • खत्म नहीं हुई AAP- कांग्रेस गठबंधन की संभावनाएं: अरविंद केजरीवाल बोले- नरेंद्र मोदी और अमित शाह को हराने के लिए कुछ भी करेंगे

    खत्म नहीं हुई AAP- कांग्रेस गठबंधन की संभावनाएं: अरविंद केजरीवाल बोले- नरेंद्र मोदी और अमित शाह को हराने के लिए कुछ भी करेंगे

    दिल्ली के डिप्टी सीएम और आम आदमी पार्टी नेता मनीष सिसोदिया ने कहा कि भाजपा अध्यक्ष अमित शाह और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को देश के लिये खतरा बताते हुये लोकसभा चुनाव के लिये दिल्ली, हरियाणा और चंडीगढ़ में कांग्रेस से गठबंधन करने की शनिवार को फिर से पेशकश की थी. पार्टी ने हालांकि इस बार गठबंधन के फार्मूले से पंजाब की मांग को हटा लिया है.

  • कांग्रेस के साथ गठबंधन को अब भी 'बेकरार' है AAP, मनीष सिसोदिया बोले- कांग्रेस चाहे तो...

    कांग्रेस के साथ गठबंधन को अब भी 'बेकरार' है AAP, मनीष सिसोदिया बोले- कांग्रेस चाहे तो...

    आम आदमी पार्टी (AAP) ने भाजपा अध्यक्ष अमित शाह और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को देश के लिये खतरा बताते हुये लोकसभा चुनाव के लिये दिल्ली, हरियाणा और चंडीगढ़ में कांग्रेस से गठबंधन करने की शनिवार को फिर से पेशकश की है.

  • सत्ता आने के बाद अनुच्छेद 370 हटेगा, देश भर में एनआरसी और 'हर हिन्दू शरणार्थी’को नागरिकता दी जाएगी : अमित शाह

    सत्ता आने के बाद अनुच्छेद 370 हटेगा, देश भर में एनआरसी और 'हर हिन्दू शरणार्थी’को नागरिकता दी जाएगी : अमित शाह

    पश्चिम बंगाल में रैली को संबोधित करते हुए बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने विपक्ष पर हवाई हमले पर नाखुश होने का आरोप लगाते हुए गुरुवार को कहा कि भाजपा की अगली सरकार बनाने के बाद उनकी पार्टी कश्मीर से अनुच्छेद 370 को हटा देगी.  उन्होंने साथ ही कहा कि भाजपा सरकार देशभर में एनआरसी लाएगी और देश के ‘हर एक हिन्दू शरणार्थी’ को नागरिकता प्रदान करेगी. बालाकोट हवाई हमले पर सवाल पर उठाने के लिए पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की आलोचना करते हुए शाह ने कहा कि ये सिर्फ अल्पसंख्यकों को संतुष्ट करने के लिए है.

  • नाराज लालकृष्ण आडवाणी और मुरली मनोहर जोशी को मनाने पहुंचे भाजपा अध्यक्ष अमित शाह

    नाराज लालकृष्ण आडवाणी और मुरली मनोहर जोशी को मनाने पहुंचे भाजपा अध्यक्ष अमित शाह

    उन्होंने कहा था कि भारतीय लोकतंत्र की खुशबू विविधता और अभिव्यक्ति की आजादी का सम्मान करना है. स्थापना के समय से ही भाजपा ने हमसे राजनीतिक असहमति रखने वालों को कभी भी अपना शत्रु नहीं माना, बल्कि उन्हें सिर्फ अपना प्रतिद्वंद्वी माना. आडवाणी ने कहा था कि इसी तरह हमारी भारतीय राष्ट्रवाद की अवधारणा में हमने उन लोगों को राष्ट्र-विरोधी कभी नहीं माना, जो हमसे राजनीतिक रूप से असहमत थे.

  • 'किसानों और व्यापारियों को पेंशन, जल्द राम मंदिर का निर्माण', जानें BJP घोषणा पत्र की 19 बड़ी बातें

    'किसानों और व्यापारियों को पेंशन, जल्द राम मंदिर का निर्माण', जानें BJP घोषणा पत्र की 19 बड़ी बातें

    भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election) के लिए अपना घोषणा पत्र जारी कर दिया है. 'संकल्प पत्र' के नाम से जारी किए गए घोषणा पत्र में भाजपा ने देश के हर एक वर्ग के लिए वादे किए हैं. इस दौरान पीएम नरेंद्र मोदी और भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह सहित पार्टी के वरिष्ठ नेता वहां मौजूद थे. इसके साथ ही राष्ट्रीय सुरक्षा और आतंकवाद के साथ-साथ राम मंदिर निर्माण का भी जिक्र किया गया है. केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) ने कहा कि राम मंदिर को लेकर सभी तरह की संभावनाएं तलाशी जाएंगी और सौहार्दपूर्ण माहौल में जल्द राम मंदिर का निर्माण किया जाएगा. साथ ही कहा कि देश की सुरक्षा के साथ हमारी सरकार किसी भी सूरत में समझौता नहीं करेगी. सुरक्षा बलों को आतंकवादियों का सामना करने के लिए फ्री हैंड नीति जारी रहेगी. राजनाथ सिंह ने कहा कि इस संकल्प पत्र के माध्यम से हम नए भारत के निर्माण में 130 करोड़ देशवासियों की आकांक्षाओं को विज़न डॉक्यूमेंट के रूप में पेश कर रहे हैं. साथ ही उन्होंने कहा कि 2019 लोकसभा चुनाव के लिए यह संकल्प पत्र बनाने के लिए हमारे अध्यक्ष जी ने मेरी अध्यक्षता में एक समिति बनाई और मेरे साथ 12 लोगों को भी उसमें नामित किया था और संकल्प पत्र को Multi Dimensional बनाने के लिए 12 श्रेणियों में भी उसे विभाजित किया था.

  • Lok Sabha Election Updates: लोकसभा चुनाव 2019 : कांग्रेस ने कीर्ति आजाद को झारखंड के धनबाद से बनाया उम्‍मीदवार, खूंटी से कालीचरण मुंडा लड़ेंगे पार्टी के टिकट पर चुनाव

    Lok Sabha Election Updates: लोकसभा चुनाव 2019 : कांग्रेस ने कीर्ति आजाद को झारखंड के धनबाद से बनाया उम्‍मीदवार, खूंटी से कालीचरण मुंडा लड़ेंगे पार्टी के टिकट पर चुनाव

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) और पार्टी अध्यक्ष अमित शाह (Amit Shah) समेत बीजेपी के कई बड़े नेता घोषणापत्र जारी करने के मौके पर मौजूद रहेंगे. पार्टी ने इसे‘संकल्प पत्र' नाम का दिया है. गरीबों को 72,000 रुपये सालाना देने के कांग्रेस के वादे के मद्देनजर बीजेपी की तरफ से समाज के विभिन्न तबकों को लुभाने के लिए कई वादे किए जाने की संभावना है.

  • लोकसभा चुनाव: बीजेपी आज जारी करेगी घोषणा पत्र, ये मुद्दे हो सकते हैं शामिल

    लोकसभा चुनाव: बीजेपी आज जारी करेगी घोषणा पत्र, ये मुद्दे हो सकते हैं शामिल

    भारतीय जनता पार्टी 11 अप्रैल से शुरू होने जा रहे लोकसभा चुनाव के लिए आज अपना घोषणापत्र जारी करेगी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पार्टी अध्यक्ष अमित शाह समेत बीजेपी के कई बड़े नेता घोषणापत्र जारी करने के मौके पर मौजूद रहेंगे. पार्टी ने इसे‘संकल्प पत्र’ नाम का दिया गया है.

  • NEWS FLASH: लोकसभा चुनाव 2019 : कांग्रेस ने कीर्ति आजाद को झारखंड के धनबाद से बनाया उम्‍मीदवार, खूंटी से कालीचरण मुंडा लड़ेंगे पार्टी के टिकट पर चुनाव

    NEWS FLASH: लोकसभा चुनाव 2019 : कांग्रेस ने कीर्ति आजाद को झारखंड के धनबाद से बनाया उम्‍मीदवार, खूंटी से कालीचरण मुंडा लड़ेंगे पार्टी के टिकट पर चुनाव

    बीजेपी 11 अप्रैल से शुरू होने जा रहे लोकसभा चुनाव के लिए आज अपना घोषणापत्र जारी करेगी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पार्टी अध्यक्ष अमित शाह सहित शीर्ष भाजपा नेता घोषणापत्र जारी करने के अवसर पर मौजूद रहेंगे. पार्टी ने इसे ''संकल्प पत्र'' नाम दिया है. गरीबों को 72,000 रुपये सालाना देने के कांग्रेस के वादे के मद्देनजर भाजपा द्वारा समाज के विभिन्न तबकों को आकर्षित करने के लिए अनेक वादे किए जाने की संभावना है. इसके अलावा आज कोयंबटूर में चुनाव प्रचार की शुरुआत करेंगे पीएम मोदी तो वहीं  हल्द्वानी में एक रैली को संबोधित करेंगे बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह. इसके अलावा देश-दुनिया की राजनीति, खेल एवं मनोरंजन जगत से जुड़े समाचार इसी एक पेज पर जानें...

  • अमित शाह बोले- जम्मू-कश्मीर समस्या के लिए नेहरू हैं जिम्मेदार, दूसरे कार्यकाल में होगा यह बड़ा काम

    अमित शाह बोले- जम्मू-कश्मीर समस्या के लिए नेहरू हैं जिम्मेदार, दूसरे कार्यकाल में होगा यह बड़ा काम

    जम्मू-कश्मीर के सुंदर बनी में रोहिंग्याओं को देश में घुसने से रोकने के लिए भाजपा नीत राजग सरकार को श्रेय देते हुए, भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने बुधवार को कहा कि मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल की समाप्ति से पहले सभी घुसपैठियों को देश से बाहर निकाल देंगे.

  • बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने किया नामांकन, एनडीए ने दिखाई ताकत

    बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने किया नामांकन, एनडीए ने दिखाई ताकत

    बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह आज गांधीनगर लोकसभा सीट से नामांकन दाखिल कर दिया है. नामांकन से पहले एक रोड शो का आयोजन किया गया और इसके बाद एनडीए के नेताओं ने वहां आए लोगों को संबोधित किया. अपने भाषण में  अमित शाह ने कहा कि आज गांधीनगर लोकसभा क्षेत्र से भाजपा के प्रत्याशी के रूप में नांमाकन करने जा रहा हूं.

  • Lok Sabha Election Updates: दिल्ली में आम आदमी पार्टी और कांग्रेस का गठबंधन नहीं

    Lok Sabha Election Updates: दिल्ली में आम आदमी पार्टी और कांग्रेस का गठबंधन नहीं

    भाजपा अध्यक्ष अमित शाह आज गांधीनगर लोकसभा सीट से नामांकन दाखिल किया.इस दौरान उन्होंने एक रोड शो भी किया. जहां केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह, नितिन गडकरी, शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे समते एनडीए के कई वरिष्ठ नेता मौजूद रहे. वहीं दूसरी तरफ पीएम मोदी उत्तर पूर्व में मोर्चा संभाला, उन्होंने अरुणाचल के आलो में रैली करते हुए विपक्ष को निशाने पर लिया. इसके अलावा आज वाराणसी पर भी निगाहें बनी हुई हैं, भीम आर्मी के चंद्रशेखर आज वाराणसी में हैं,चुनाव के मद्देनजर वह आज एक रोड शो कर रहे हैं.  

  • आडवाणी का टिकट काटने पर PM मोदी और अमित शाह पर शत्रुघ्न सिन्हा ने साधा निशाना- भगवान आपको माफ करे

    आडवाणी का टिकट काटने पर PM मोदी और अमित शाह पर शत्रुघ्न सिन्हा ने साधा निशाना- भगवान आपको माफ करे

    अटल बिहारी वाजपेयी की सरकार में डिप्टी प्राइम मिनिस्टर रहे आडवाणी (LK Advani) 75 साल से उम्र वाले पार्टी के उन 10 नेताओं में शामिल हैं, जिनका इस बार टिकट काटा गया है. आडवाणी की संसदीय सीट गांधीनगर से भाजपा अध्यक्ष अमित शाह को उतारा गया है. अमित शाह पहली बार लोकसभा चुनाव लड़ रहे हैं. आडवाणी इस फैसले को लेकर काफी नाराज दिख रहे हैं, सूत्रों ने बताया, 'उन्हें टिकट न मिलना मुद्दा नहीं है, लेकिन जिस तरीके से उनका टिकट काटा गया है, वह अपमानजनक है. किसी भी बड़े नेता ने उनसे संपर्क नहीं किया.'