NDTV Khabar

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह


'भाजपा अध्यक्ष अमित शाह' - 553 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • कांग्रेस तुच्छ राजनीति कर रही, सोनिया गांधी का बयान कोरोनावायरस के खिलाफ लड़ाई को कमजोर करने वाला : बीजेपी

    कांग्रेस तुच्छ राजनीति कर रही, सोनिया गांधी का बयान कोरोनावायरस के खिलाफ लड़ाई को कमजोर करने वाला : बीजेपी

    भाजपा ने कोरोना वायरस से निटपने के केंद्र सरकार के प्रयासों की सोनिया गांधी की आलोचना को ‘‘तुच्छ राजनीति’’ करार देते हुए खारिज कर दिया और कहा कि देश में लॉकडाउन को बिना तैयारियों के लागू करने का कांग्रेस अध्यक्षा का बयान ‘सरासर झूठ’ और ‘तथ्य से परे’ है. भाजपा नेताओं ने गुरुवार को विपक्षी दल पर जिम्मेदार भूमिका निभाने और इस महामारी से एकजुट होकर निपटने को कहा. भाजपा अध्यक्ष जे पी नड्डा, गृह मंत्री अमित शाह, सूचना प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर, विधि मंत्री रविशंकर प्रसाद सहित केंद्र में सत्तारूढ़ पार्टी के कई नेताओं ने कांग्रेस पर हमला बोला. 

  • ज्योतिरादित्य सिंधिया ने BJP ज्वाइन करते ही कर डाली ये 6 बड़ी बातें, कांग्रेस पर यूं किया प्रहार

    ज्योतिरादित्य सिंधिया ने BJP ज्वाइन करते ही कर डाली ये 6 बड़ी बातें, कांग्रेस पर यूं किया प्रहार

    कांग्रेस का दामन छोड़ने के बाद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने बुधवार को बीजेपी मुख्यालय के मंच पर बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा की मौजूदगी में भारतीय जनता पार्टी ज्वाइन किया. इस दौरान उनके साथ बीजेपी के वरिष्ठ नेता धर्मेंद्र प्रधान, विनय सहस्त्रबुद्धि, बीडी शर्मा, अनिल जैन, अरुण सिंह, जय पांडा, जफर इस्लाम मंच पर मौजूद थे. भाजपा ज्वाइन करने के बाद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने पीएम मोदी और गृहमंत्री अमित शाह को भी शुक्रिया कहा. सिंधिया ने पीएम मोदी और अमित शाह को इंगित करते हुए कहा, ''उन्होंने हमें अपने परिवार में आमंत्रित किया और एक स्थान दिया, जिसका मैं शुक्रगुजार हूं.''

  • बिहार: बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने राज्य के 11 नए जिला कार्यालयों का किया उद्घाटन

    बिहार: बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने राज्य के 11 नए जिला कार्यालयों का किया उद्घाटन

    भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के अध्यक्ष जे पी नड्डा ने शनिवार को बिहार के पार्टी कार्यकर्ताओं को यह संदेश फैलाने के लिए प्रेरित किया कि ‘भाजपा ही विकास का पर्याय है’और उन्होंने उनसे इस साल के अंत में होने वाले विधानसभा चुनाव में सत्ता में एनडीए की वापसी के लिए काम करने का आह्वान किया.

  • दिल्ली चुनाव में पार्टी की करारी शिकस्त के बाद बीजेपी ने हार की समीक्षा शुरू की

    दिल्ली चुनाव में पार्टी की करारी शिकस्त के बाद बीजेपी ने हार की समीक्षा शुरू की

    दिल्ली विधानसभा चुनाव में हार के बाद भाजपा नेताओं ने शुरुआती दौर की समीक्षा की और पार्टी सूत्रों ने कहा कि चुनाव में भाजपा के मत प्रतिशत में वृद्धि होने के बावजूद मुकाबले के ‘‘द्विध्रुवी’’ हो जाने के कारण उसे हार का सामना करना पड़ा. भाजपा के दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी ने पार्टी अध्यक्ष जे पी नड्डा और महासचिव (संगठन) बी एल संतोष से बृहस्पतिवार को मुलाकात की.

  • ''शाहीन बाग BJP का किया हुआ 10 दिन का तमाशा'', पढ़ें अरविंद केजरीवाल की NDTV से 15 खास बातें

    ''शाहीन बाग BJP का किया हुआ 10 दिन का तमाशा'', पढ़ें अरविंद केजरीवाल की NDTV से 15 खास बातें

    दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने सोमवार को NDTV इंडिया से कई मुद्दों पर बातचीत की. उन्होंने दिल्ली चुनाव के मद्देनजर न सिर्फ बीजेपी सरकार पर जमकर हमला बोला, बल्कि शाहीन बाग पर राजनीति को लेकर भी बयान दिए. उन्होंने भाजपा के पूर्व अध्यक्ष और गृह मंत्री अमित शाह पर भी निशाना साधा. साथ ही दिल्ली में बेरोजगारी, सड़क, पानी, बिजली, कैंटीन आदि पर भी अपनी राय दी. आइए पढ़ते हैं इंटरव्यू में 15 बिंदुओं पर की गई बातें...

  • पवन वर्मा को जो नसीहत नीतीश कुमार ने दी उसपर प्रशांत किशोर के मामले में क्यों नहीं किया अमल

    पवन वर्मा को जो नसीहत नीतीश कुमार ने दी उसपर प्रशांत किशोर के मामले में क्यों नहीं किया अमल

    ये बात नीतीश कुमार ने पहली बार नहीं कही थी. इससे पहले उन्होंने एक निजी चैनल के कार्यक्रम में भी पहली बार इस बात को सार्वजनिक किया था जिस पर भाजपा के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने कहा भी था कि ये बातें नीतीश कुमार को पब्लिक में नहीं कहनी चाहिए थी. लेकिन सवाल है कि जो नसीहत उन्होंने पवन वर्मा को दी उसपर प्रशांत किशोर के ख़िलाफ़ कार्रवाई करने में ख़ुद अमल क्‍यों नहीं कर पाये.

  • दिल्ली विधानसभा चुनाव - शाह और नड्डा ने चुने 10 मुद्दे, जिन पर भाजपा लड़ रही दिल्ली चुनाव

    दिल्ली विधानसभा चुनाव - शाह और नड्डा ने चुने 10 मुद्दे, जिन पर भाजपा लड़ रही दिल्ली चुनाव

    भाजपा दस प्रमुख मुद्दों पर दिल्ली का विधानसभा चुनाव लड़ती नजर आ रही है. केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह और राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा इन्हीं दस मुद्दों को सभाओं में प्रमुखता से उठा रहे हैं. इन मुद्दों में स्थानीय से लेकर राष्ट्रीय स्तर तक के मुद्दे शामिल हैं. जानिए, वे कौन मुद्दे हैं जिन पर भाजपा चुनाव लड़ रही है 

  • दिल्ली विधानसभा चुनाव : बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कार्यकर्ताओं को समझाई जीत की रणनीति

    दिल्ली विधानसभा चुनाव : बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कार्यकर्ताओं को समझाई जीत की रणनीति

    दिल्ली में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा आजकल अपने कार्यकर्ताओं को जीत के टिप्स बता रहे हैं तो वहीं चुनाव जीतने के लिए गुरुवार को अमित शाह पैदल मार्च करके 15000 रैलियां करने की शुरुआत करेंगे. दिल्ली विधानसभा चुनाव के मद्देनजर बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा उत्तमनगर के मैरिज हॉल में विधानसभा के बूथ कार्यकर्ताओं से मिलने पहुंचे. बिना मीडिया के कैमरों के वे इसी तरह 70 विधानसभा के कार्यकर्ताओं से मिलकर उन्हें जीत के टिप्स बता रहे हैं.

  • NEWS FLASH: भाजपा की सहयोगी पार्टी अकाली दल दिल्ली विधानसभा चुनाव में हिस्सा नहीं लेगी

    NEWS FLASH: भाजपा की सहयोगी पार्टी अकाली दल दिल्ली विधानसभा चुनाव में हिस्सा नहीं लेगी

    देश-दुनिया की राजनीति, खेल एवं मनोरंजन जगत से जुड़े समाचार इसी एक पेज पर जानें...

  • गृहमंत्री अमित शाह ने उत्तरायण के पर्व पर अहमदाबाद में उड़ाई पतंग, देखें वीडियो

    गृहमंत्री अमित शाह ने उत्तरायण के पर्व पर अहमदाबाद में उड़ाई पतंग, देखें वीडियो

    जहां पूरे देश में मकर संक्रांति का त्योहार मनाया जा रहा है वहीं राजनेता भी इससे कैसे अछूते रह सकते हैं. केंद्रीय गृहमंत्री और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने उत्तरायण के इस पर्व पर पतंग उड़ाई. उन्होंने अहमदाबाद में पतंग उड़ाई. वहीं बिहार में भी जनता दल (युनाइटेड) और कांग्रेस के साथ-साथ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने बड़े स्तर पर दही-चूड़ा भोज का आयोजन किया है.

  • गुजरात विधानसभा अध्यक्ष ने कांग्रेस विधायक से कहा- आप पाकिस्तान में नहीं हैं

    गुजरात विधानसभा अध्यक्ष ने कांग्रेस विधायक से कहा- आप पाकिस्तान में नहीं हैं

    गुजरात विधानसभा के अध्यक्ष राजेंद्र त्रिवेदी ने शुक्रवार को संशोधित नागरिकता कानून के समर्थन में एक प्रस्ताव पर चर्चा के दौरान कांग्रेस विधायक इमरान खेडावाला से सदन में अनुशासन बनाये रखने की अपील की और कहा कि आप पाकिस्तान में नहीं हैं. भाजपा सरकार द्वारा लाये गये इस प्रस्ताव में ऐतिहासिक संशोधन लाने को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह की प्रशंसा की गयी.

  • लड़कियों ने अमित शाह के कैंपेन में दिखाए CAA विरोधी बैनर, मकान मालिक ने खाली कराया घर

    लड़कियों ने अमित शाह के कैंपेन में दिखाए CAA विरोधी बैनर, मकान मालिक ने खाली कराया घर

    पेशे से वकील सूर्या रजप्पन ने कहा कि भाजपा अध्यक्ष अमित शाह रविवार को दक्षिणी दिल्ली के लाजपत नगर में संशोधित नागरिकता कानून के समर्थन में घर-घर जाकर संपर्क कर रहे थे. इस दौरान उन्होंने और उनके फ्लैट में रहने वाली साथी ने अपने अपार्टमेंट की बालकनी से एक बैनर दिखाया.

  • CAA के समर्थन में आज जोधपुर में रैली को संबोधित करेंगे केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह

    CAA के समर्थन में आज जोधपुर में रैली को संबोधित करेंगे केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह

    उन्होंने कहा कि जन जागरण अभियान के तहत भाजपा अध्यक्ष और गृहमंत्री अमित शाह की बड़ी रैली को संबोंधित करेंगे. उन्होंने बताया कि इस कार्यक्रम में 50 हजार से भी ज्यादा लोग शिरकत करेंगे. उन्होंने कहा कि पार्टी ने शाह की रैली के लिए जोधपुर को इसलिए चुना है क्योंकि जोधपुर और उसके आसपास पाकिस्तान से आए बडी संख्या में हिन्दू विस्थापित रहते है और वे CAA के समर्थन के लिए इस कार्यक्रम में शामिल होंगे. 

  • BJP अध्यक्ष अमित शाह ने शुरू की बंगाल विधानसभा चुनाव की तैयारी, सीख रहे हैं बांग्ला

    BJP अध्यक्ष अमित शाह ने शुरू की बंगाल विधानसभा चुनाव की तैयारी, सीख रहे हैं बांग्ला

    पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव होने में अभी एक साल का समय बचा है, और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अध्यक्ष अमित शाह ने चुनाव की तैयारी अभी से शुरू कर दी है.

  • जेपी नड्डा और अमित शाह से मिले रघुबर दास, झारखंड में बीजेपी की हार पर मिली नसीहत

    जेपी नड्डा और अमित शाह से मिले रघुबर दास, झारखंड में बीजेपी की हार पर मिली नसीहत

    झारखंड विधानसभा चुनाव हारने के बाद राजधानी पहुंचे निवर्तमान मुख्यमंत्री रघुबर दास ने यहां शनिवार को भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह और कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात की. शीर्ष नेतृत्व ने चुनाव में भाजपा की हार पर रघुबर दास से नाराजगी जताते हुए उन्हें नसीहत दी. पार्टी सूत्रों के मुताबिक, शीर्ष नेतृत्व ने कहा कि सबको साथ लेकर चलने से ही चुनाव जीते जाते हैं. हालांकि रघुबर ने चुनाव हारने के पीछे 'भितरघात' होने की बात कही.

  • झारखंड : PM मोदी और गृहमंत्री अमित शाह की रैलियां भी न बचा सकीं रघुबर सरकार को

    झारखंड : PM मोदी और गृहमंत्री अमित शाह की रैलियां भी न बचा सकीं रघुबर सरकार को

    झारखंड विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने भले ही स्टार प्रचारकों की बड़ी फौज उतार दी थी, परंतु इस चुनाव में मतदाताओं के कोपभाजन बनने से वे भी अपने प्रत्याशियों को नहीं बचा पाए. दूसरी ओर कम स्टार प्रचारकों के साथ उतरे गठबंधन ने अच्छी सफलता प्राप्त कर झारखंड की सत्ता बीजेपी से छीन ली. बीजेपी के स्टार प्रचारकों की सूची में सबसे ऊपर रहे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अध्यक्ष अमित शाह ने जिन-जिन क्षेत्रों में रैलियां कीं, अधिकांश क्षेत्रों में भाजपा प्रत्याशियों को हार का सामना करना पड़ा.

  • भाजपा के रघुवर दास और लक्ष्मण गिलुवा को छोड़कर अन्य सभी पार्टियों के बड़े नेता चुनाव जीते

    भाजपा के रघुवर दास और लक्ष्मण गिलुवा को छोड़कर अन्य सभी पार्टियों के बड़े नेता चुनाव जीते

    भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मण गिलुवा भी चक्रधरपुर की सीट से झामुमो प्रत्याशी सुखराम उरांव से 12,234 मतों से पराजित हो गए. इसके विपरीत झामुमो के कार्यकारी अध्यक्ष और विजयी गठबंधन के नेता हेमंत सोरेन ने बरहेट और दुमका दोनों सीटों से जीत दर्ज की. हेमंत ने जहां बरहेट सीट पर भाजपा के साइमन माल्टो को 25,740 मतों से पराजित किया वहीं दुमका में उन्होंने भाजपा की मंत्री लुईस मरांडी को 13,188 मतों से पराजित कर दिया.

  • CAA Protest: सोनिया गांधी ने विरोध प्रदर्शन पर कहा- भाजपा सरकार ने जनता की आवाज की घोर अनदेखी की

    CAA Protest: सोनिया गांधी ने विरोध प्रदर्शन पर कहा- भाजपा सरकार ने जनता की आवाज की घोर अनदेखी की

    साथ ही प्रदर्शनकारियों को पुरानी दिल्ली के पास जुटे भीड़ को हटाने के लिए वाटर कैनन का भी इस्तेमाल करना पड़ा. घटना के मद्देनजर सरकार की इस कार्रवाई पर कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने निंदा की और सभी से शांति की अपील की. उन्‍होंने कहा, ''भाजपा सरकार ने जनता की आवाज की घोर अनदेखी की है, असहमति को दबाने के लिए निर्दयता से बल प्रयोग किया है, यह लोकतंत्र में स्वीकार्य नहीं है.''

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com