NDTV Khabar

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह


'भाजपा अध्यक्ष अमित शाह' - 369 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • अमित शाह ने बताई वजह, क्यों नवीन पटनायक ने ओडिशा में आयुष्मान भारत योजना लागू नहीं होने दी?

    अमित शाह ने बताई वजह, क्यों नवीन पटनायक ने ओडिशा में आयुष्मान भारत योजना लागू नहीं होने दी?

    भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने केंद्र सरकार की आयुष्मान भारत स्वास्थ्य बीमा योजना (Ayushman Bharat Yojna) को स्वीकार नहीं करने के लिए ओडिशा में बीजद सरकार की आलोचना की. उन्होंने कहा कि 2019 के चुनाव में हार के डर से मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने ऐसा किया. हालांकि, बीजद ने शाह की टिप्पणी खारिज करते हुए कहा कि राज्य सरकार का स्वास्थ्य बीमा कार्यक्रम-बीजू स्वास्थ्य कल्याण योजना आयुष्मान भारत योजना से बहुत बेहतर है.

  • प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कहते हैं ‘गरीबी हटाओ’ और विपक्ष कहता है ‘मोदी हटाओ' : अमित शाह

    प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कहते हैं ‘गरीबी हटाओ’ और विपक्ष कहता है ‘मोदी हटाओ' : अमित शाह

    ओडिशा की गरीबी के लिए मुख्यमंत्री नवीन पटनायक को जिम्मेदार ठहराते हुए भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने सोमवार को कहा कि कांग्रेस और बीजू जनता दल (बीजद) सहित विपक्षी पार्टियां ‘मोदी फोबिया’ से ग्रस्त हैं और ओडिशा की जनता के आर्शीवाद से राज्य एवं केंद्र दोनों में ही भाजपा की सरकार बनेगी.

  • 2019 में चुनाव जीतने पर बीजेपी अवैध घुसपैठियों की पहचान की पहल करेगी : अमित शाह

    2019 में चुनाव जीतने पर बीजेपी अवैध घुसपैठियों की पहचान की पहल करेगी : अमित शाह

    भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने रविवार को कहा कि अगर पार्टी अगला लोकसभा चुनाव जीतती है, तब वह देश में अवैध घुसपैठियों की पहचान करने की पहल करेगी. उन्होंने साथ ही आरोप लगाया कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को सिर्फ वोट बैंक की राजनीति की चिंता हैं.

  • क्या राहुल ने पाकिस्तान के साथ मिलकर पीएम मोदी के खिलाफ ‘महागठबंधन’ बनाया है : अमित शाह

    क्या राहुल ने पाकिस्तान के साथ मिलकर पीएम मोदी के खिलाफ ‘महागठबंधन’ बनाया है : अमित शाह

    भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने शनिवार को कांग्रेस प्रमुख राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए आश्चर्य जताया कि क्या उन्होंने पाकिस्तान के साथ ‘महागठबंधन’ बना लिया है क्योंकि दोनों ‘मोदी हटाओ’ कह रहे हैं.

  • बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने कांग्रेस पर किया हमला, कही यह बात...

    बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने कांग्रेस पर किया हमला, कही यह बात...

    इसके साथ ही शाह ने दोहराया कि भारतीय जनता पार्टी की सरकार राजस्थान में अंगद के पांव की तरह है, जिसे कोई हटा नहीं सकता. उन्होंने याद दिलाया कि 2014 के आम चुनावों में यहां के मतदाताओं ने सभी 25 सीटें भाजपा की झोली में डाली थीं. शाह के अनुसार जब से केंद्र में नरेंद्र मोदी की सरकार बनी है राजस्थान दिन-दोगुनी व रात चौगुनी वृद्धि कर रहा है.

  • लोकसभा चुनाव 2019: अब JDU की ओर से प्रशांत किशोर करेंगे बीजेपी से सीटों की सौदेबाजी

    लोकसभा चुनाव 2019: अब JDU की ओर से प्रशांत किशोर करेंगे बीजेपी से सीटों की सौदेबाजी

    लोकसभा चुनाव 2019 को लेकर बिहार एऩडीए में खींचतान जारी है. अभी भी बीजेपी और जेडीयू में सीटों को लेकर बात नहीं बनी है, मगर अब जदयू ने सीटों के बंटवारे पर तालमेल की जिम्मेदारी चुनावी रणनीतिकार को दी है. दरअसल, जनता दल यूनाइटेड के राष्ट्रीय अध्यक्ष और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अपने पार्टी के सबसे नये सदस्य प्रशांत किशोर के ज़िम्मे सीटों के तालमेल की ज़िम्मेवारी दी है. हालांकि, किशोर कुमार को पार्टी में कोई पद नहीं दिया गया है, लेकिन भाजपा के शीर्ष नेताओं के साथ उनके संबंधों के कारण नीतीश कुमार ने राजनीति में और ख़ासकर जनता दल यूनाइटेड में उन्हें ये अहम टास्क दिया है. 

  • 'अर्बन नक्सल' पर अमित शाह: देश को टुकड़ों में बांटने की बात करने वाले सलाखों के पीछे होंगे, 10 बातें

    'अर्बन नक्सल' पर अमित शाह: देश को टुकड़ों में बांटने की बात करने वाले सलाखों के पीछे होंगे, 10 बातें

    राजस्थान के विधानसभा चुनावों को 2019 के लोकसभा चुनाव का ट्रेलर बताते हुए भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने पार्टी कार्यकर्ताओं से इसके लिए पूरी लगन के साथ जुट जाने की अपील की. साथ ही, उन्होंने राजस्थान में भाजपा की सरकार को अंगद का पांव बताते हुए कहा कि राज्य में इसे कोई उखाड़ नहीं सकता. जयपुर की एक दिन की यात्रा पर आए शाह ने बिड़ला सभागार में स्थानीय निकायों के जनप्रतिनिधियों के सम्मेलन को सम्बोधित करते हुए कहा कि ‘ट्रेलर भी अच्छी बनानी है और पिक्चर भी अच्छी बनानी है.’ शाह ने 'शहरी माओवादियों' को दी गयी आजादी पर सवाल उठाया. शाह ने कहा कि जेएनयू में राष्ट्रविरोधी नारे लगाए जाने को अभिव्यक्ति की आजादी नहीं कहा जा सकता. उन्होंने कहा कि देश को टुकड़ों में बांटने की बात करने वालों को सलाखों के पीछे डाला जाएगा.

  • BJP National Executive Meet: अमित शाह का हमला, बीजेपी 'मेकिंग इंडिया' तो कांग्रेस 'ब्रेकिंग इंडिया' में जुटी

    BJP National Executive Meet: अमित शाह का हमला, बीजेपी 'मेकिंग इंडिया' तो कांग्रेस 'ब्रेकिंग इंडिया' में जुटी

    विपक्षी महागठबंधन को झूठ पर आधारित अवधारणा, ढकोसला और भ्रांति करार देते हुए भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने शनिवार को कहा कि भाजपा 'मेकिंग इंडिया' में लगी है तो कांग्रेस 'ब्रेकिंग इंडिया' में जुटी है. भाजपा की राष्ट्रीय कार्यकारणी के पहले दिन की बैठक समाप्त होने के बाद पार्टी की वरिष्ठ नेता एवं केंद्रीय मंत्री निर्मला सीतारमण ने संवाददाताओं को बताया कि भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने अपने भाषण में केंद्र की मोदी सरकार द्वारा लायी गयी जन-कल्याणकारी योजनाओं समेत करीब 15 विषयों पर विस्तृत चर्चा की. अमित शाह ने अपने संबोधन के दौरान संसद के पिछले सत्र में सरकार के खिलाफ विपक्ष के अविश्वास प्रस्ताव को हताशा में उठाया गया कदम करार दिया.

  • बीजेपी के हमलों पर कांग्रेस का पलटवार, ‘BJP वास्तव में बहुत झूठी पार्टी है’

    बीजेपी के हमलों पर कांग्रेस का पलटवार,  ‘BJP वास्तव में बहुत झूठी पार्टी है’

    भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के हमलों पर पलटवार करते हुए कांग्रेस ने आरोप लगाया कि सत्तारूढ़ पार्टी को जनता की पीड़ा से कोई सरोकार नहीं है, इसीलिए कार्यकारिणी की बैठक में उसने पेट्रोल-डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी, महंगाई, अर्थव्यवस्था की खराब हालत और 'राफेल घोटाले' पर चुप्पी साधे रखी.

  • 2019 में बीजेपी अमित शाह की अध्यक्षता में लड़ेगी चुनाव, बढ़ेगा कार्यकाल

    2019 में बीजेपी अमित शाह की अध्यक्षता में लड़ेगी चुनाव, बढ़ेगा कार्यकाल

    2019 चुनाव की तैयारियों में जुटी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने बड़ा निर्णय लिया है. पार्टी मौजूदा अध्यक्ष अमित शाह की अध्यक्षता में ही लोकसभा चुनाव लड़ेगी. दरअसल, अमित शाह का कार्यकाल जनवरी 2019 में समाप्त हो रहा है, लेकिन चुनाव को देखते हुए पार्टी ने संगठन चुनाव को एक साल के लिए टालने का निर्णय लिया है.

  • राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक का पहला दिन : 'अजेय बीजेपी' के नारे के साथ लोकसभा चुनाव 2019 में उतरेगी टीम पीएम मोदी

    राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक का पहला दिन : 'अजेय बीजेपी' के नारे के साथ लोकसभा चुनाव 2019 में उतरेगी टीम पीएम मोदी

    भाजपा ने अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव में सभी को साथ लेते हुए 2014 से अधिक बहुमत से सरकार बनाना सुनिश्चित करने के लिये काम करने का संकल्प लिया है. सूत्रों ने बताया कि भाजपा अध्यक्ष अमित शाह की अध्यक्षता में पार्टी की एक महत्वपूर्ण बैठक में यह संकल्प लिया गया.

  • चुनावी चिंतन: मिशन 2019 को लेकर बीजेपी ने कसी कमर, आज राष्ट्रीय कार्यकारिणी बैठक में इन मुद्दों पर होगी चर्चा

    चुनावी चिंतन: मिशन 2019 को लेकर बीजेपी ने कसी कमर, आज राष्ट्रीय कार्यकारिणी बैठक में इन मुद्दों पर होगी चर्चा

    भारतीय जनता पार्टी आने वाले चार विधानसभा चुनावों और लोकसभा चुनाव 2019 की तैयारियों को लेकर कमर कस चुकी है. मिशन 2019 को लेकर बीजेपी अभी से ही जोर आजमाइश में जुट गई है. आगामी चुनावों मसलन विधानसभा और लोकसभा चुनाव 2019 की तैयारियों का जायज़ा दो दिन की बीजेपी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में लिया जाएगा, जो आज यानी शनिवार को दिल्ली में शुरू हो रही है. भाजपा अपनी राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में न सिर्फ चुनावी चर्चा करेगी बल्कि चुनाव पर चिंतन करेगी कि कैसे आगामी चुनावों में पार्टी की जीत सुनिश्चित की जाए. बीजेपी सामाजिक न्याय पर अपनी उपलब्धियों को प्रचारित कर रही है इसलिए पार्टी ने कार्यकारिणी की बैठक दिल्ली में नए बने अंबेडकर इंटरनेशनल सेंटर पर बुलाई है. बीजेपी एससी एसटी ऐक्ट में बदलाव और पिछड़े वर्ग आयोग को संवैधानिक दर्जा देने को अपनी बड़ी उपलब्धि के रूप में प्रचारित कर रही है. हालांकि देश के कई हिस्सों में सवर्णों की नाराजगी भी उसके लिए परेशानी का सबब है. बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह और बीजेपी शासित सभी राज्यों के मुख्यमंत्री समेत सभी कार्यकारिणी सदस्य बैठक में मौजूद रहेंगे.

  • मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव 2018: 'जीत का चौका' लगाने के लिए 12 सितंबर से चुनावी बिगुल फूकेंगे अमित शाह

    मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव 2018: 'जीत का चौका' लगाने के लिए 12 सितंबर से चुनावी बिगुल फूकेंगे अमित शाह

    मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव 2018 में एक बार फिर से जीत का परचम लहराने के लिए भारतीय जनता पार्टी ने कमर कस ली है. भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के मद्देनजर 12 सितंबर से चुनावी अभियान की शुरुआत करेंगे. वह 12 सितंबर को उज्जैन संभाग के प्रवास पर हैं. वह छह अक्टूबर तक सात विभिन्न स्थानों पर बैठकों व जनसभाओं को संबोधित करेंगे.

  • कोलकाता : अमित शाह के खिलाफ कोर्ट पहुंचे ममता बनर्जी के भतीजे, किया मानहानि का मुकदमा

    कोलकाता : अमित शाह के खिलाफ कोर्ट पहुंचे ममता बनर्जी के भतीजे, किया मानहानि का मुकदमा

    उन्होंने आरोप लगाया है कि भाजपा अध्यक्ष ने कोलकाता में 11 अगस्त को एक जनसभा में उनके खिलाफ अपमानजनक बयान दिया था.

  • भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने किया राहुल गांधी पर हमला, कही यह बात...

    भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने किया राहुल गांधी पर हमला, कही यह बात...

    अमित शाह ने ट्वीट किया कि आपने राफेल की कीमत दिल्ली, कर्नाटक, रायपुर, हैदराबाद, जयपुर और संसद में अलग अलग बताई, जिससे देश को मूर्ख बनाने का आपका झूठ स्पष्ट है, लेकिन राष्ट्र का आईक्यू आपसे ज्यादा है.  जीपीसी जांच की गांधी की मांग और 24 घंटे में जेटली को जवाब देने के व्यंगात्मक सुझाव पर शाह ने कहा कि 24 घंटे क्यों जब आपके पास आपकी जेपीसी-झूठी पार्टी कांग्रेस है.

  • BJP का दावा, 2019 में नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में पहले से ज्यादा बहुमत से बनेगी सरकार

    BJP का दावा, 2019 में नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में पहले से ज्यादा बहुमत से बनेगी सरकार

    बीजेपी ने दावा कि अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव में पीएम नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में पार्टी अब से ज्यादा बहुमत से सरकार बनाएगी. केंद्र में सत्तारूढ़ पार्टी ने यह भी दावा किया कि इस साल के अंत तक मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान में होने वाले विधानसभा चुनाव में भी भाजपा जीत दर्ज करेगी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में आज अपने शासन वाले राज्यों के मुख्यमंत्रियों एवं उपमुख्यमंत्रियों की बैठक में पार्टी ने अपनी तैयारियों एवं संगठनात्मक स्थिति पर चर्चा की. इस बैठक में पार्टी अध्यक्ष अमित शाह केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह, अरुण जेटली, नितिन गडकरी ने भी हिस्सा लिया.

  • भाजपा अध्यक्ष अमित शाह की सुरक्षा पर हुए खर्च का ब्योरा नहीं दिया जा सकता : सीआईसी

    भाजपा अध्यक्ष अमित शाह की सुरक्षा पर हुए खर्च का ब्योरा नहीं दिया जा सकता : सीआईसी

    केंद्रीय सूचना आयोग (सीआईसी) ने कहा है कि भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के सुरक्षा घेरे पर हुए खर्च का ब्योरा नहीं दिया जा सकता. इसके लिए आयोग ने आरटीआई कानून के ‘निजी सूचना’ और ‘सुरक्षा’ संबंधी छूट वाले प्रावधानों का हवाला दिया.

  • बिहार : जदयू ने भाजपा से सीट बंटवारे पर जल्द स्थिति साफ करने का किया आग्रह

    बिहार : जदयू ने भाजपा से सीट बंटवारे पर जल्द स्थिति साफ करने का किया आग्रह

    बिहार के मुख्यमंत्री और जनता दल यूनाइटेड के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार ने पिछले महीने घोषणा की थी कि अगले एक महीने के अंदर भाजपा के साथ सीटों का बंटवारा हो जायेगा. उन्होंने भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह से मुलाक़ात के बाद यह घोषणा की थी, लेकिन अभी तक सीटों पर स्थिति साफ नहीं हो पाई है. ऐसे में जदयू ने दोबारा भाजपा से जल्द से जल्द सीट बंटवारे पर स्थिति साफ करने का आग्रह किया है.

Advertisement