NDTV Khabar

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह


'भाजपा अध्यक्ष अमित शाह' - 264 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • प्रवीण तोगड़िया के आरोप पर शिवसेना ने पीएम मोदी-अमित शाह पर साधा निशाना, 'सामना' के जरिये यह कहा

    प्रवीण तोगड़िया के आरोप पर शिवसेना ने पीएम मोदी-अमित शाह पर साधा निशाना, 'सामना' के जरिये यह कहा

    भले ही केंद्र और महाराष्ट्र में शिवसेना, भारतीय जनता पार्टी की सहयोगी पार्टी हो, मगर शिवसेना बीजेपी पर हमला बोलने का एक भी मौका अपने हाथ से गंवाने नहीं देती है. एक बार फिर से प्रवीण तोगड़िया प्रकरण को लेकर शिवसेना ने भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष अमित शाह और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर प्रहार किया है. शिवसेना ने पीएम मोदी और अमित शाह से कहा कि वे विहिप नेता प्रवीण तोगड़िया के उनकी हत्या की साजिश रचे जाने संबंधी दावे पर स्पष्टीकरण दें. 

  • भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने इस राज्य की सरकार को 'सबसे भ्रष्ट' बताया

    भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने इस राज्य की सरकार को 'सबसे भ्रष्ट' बताया

    भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने मेघालय की कांग्रेस सरकार को देश की 'सर्वाधिक भ्रष्ट' सरकार करार दिया. उन्होंने कहा कि भाजपा राज्य में सिर्फ सरकार बनाने के लिए इसका प्रयास नहीं करेगी. पूर्वोत्तर के इस राज्य में इस साल विधानसभा चुनाव होने वाले हैं. 

  • गुजरात के बाद मिशन कर्नाटक पर अमित शाह, रविवार को पार्टी नेताओं संग करेंगे बैठक

    गुजरात के बाद मिशन कर्नाटक पर अमित शाह, रविवार को पार्टी नेताओं संग करेंगे बैठक

    गुजरात चुनाव जीतने के बाद भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष अमित शाह कर्नाटक मिशन में जुट गये हैं. भाजपा अध्यक्ष अमित शाह कल कर्नाटक के दौरे पर होंगे. बता दें कि राज्य में अगले साल विधानसभा चुनाव होना है. 

  • अपना पहला चुनाव हारने वाले जयराम ठाकुर बने हिमाचल के मुख्‍यमंत्री, 10 खास बातें

    अपना पहला चुनाव हारने वाले जयराम ठाकुर बने हिमाचल के मुख्‍यमंत्री, 10 खास बातें

    जयराम ठाकुर ने बुधवार को हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली. इस शपथ समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह सहित पार्टी के अन्य नेता भी मौजूद रहे. राज्यपाल आचार्य देवव्रत ने ठाकुर को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई.जयराम ठाकुर छह जनवरी को 53 वर्ष के हो रहे हैं। वह पहली बार मुख्यमंत्री बने हैं. शिमला के ऐतिहासिक रिज पर शहनाइयों और ड्रमों की धुनों के बीच शपथ ग्रहण समारोह हुआ, जिसमें कई केंद्रीय मंत्रियों और भाजपा शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने हिस्सा लिया. इस दौरान पार्टी के 30,000 से अधिक कार्यकर्ता भी मौजूद रहे. पांच बार के विधायक जयराम ठाकुर को जमीन से जुड़े हुए नेता के तौर पर पहचाना जाता है. ठाकुर के परिवार में 80 वर्ष की उनकी विधवा मां भी है, जो शपथ ग्रहण समारोह के दौरान मौजूद थीं.

  • जय शाह मामला : अदालत ने रोक के आदेश के खिलाफ 'द वायर' की याचिका को आंशिक रूप से मंजूरी दी

    जय शाह मामला : अदालत ने रोक के आदेश के खिलाफ 'द वायर' की याचिका को आंशिक रूप से मंजूरी दी

    अहमदाबाद की एक अदालत ने न्यूज पोर्टल 'द वायर' के खिलाफ रोक से जुड़े अपने आदेश को शनिवार को आंशिक रूप से हटा दिया, जिससे उसे भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के बेटे जय शाह के व्यापार को लेकर लेखों के प्रकाशन की मंजूरी मिल गई.

  • अमित शाह बोले, गुजरात-हिमाचल की जीत पीएम मोदी में जनता के भरोसे को दिखाती है...भाषण की 10 बातें  

    अमित शाह बोले, गुजरात-हिमाचल की जीत पीएम मोदी में जनता के भरोसे को दिखाती है...भाषण की 10 बातें  

    गुजरात और हिमाचल में बीजेपी की सरकार बनने जा रही है. जब यह तय हो गया कि दोनों राज्यों में भाजपा की सरकार बनेगी तब पीएम नरेंद्र मोदी, बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह और गृह मंत्री राजनाथ सिंह पार्टी मुख्यालय पहुंचे. बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने 'भारत माता की जय के नारे साथ अपने भाषण की शुरुआत की. अमित शाह ने गुजरात और हिमाचल की जनता को धन्यवाद दिया. उन्होंने कहा कि मैं हिमचाल और गुजरात की जनता का हृदय से धन्यवाद करता हूं.'उन्होंने कहा कि मोदी जी के नेतृत्व में जो जीत हुई है वह दो कदम और आगे बढ़ी है.

  • पीएम मोदी बोले, गुजरात की जीत मेरे लिए दोहरी खुशी की बात है, भाषण की 10 बातें

    पीएम मोदी बोले, गुजरात की जीत मेरे लिए दोहरी खुशी की बात है, भाषण की 10 बातें

    भाजपा को गुजरात और हिमाचल में मिली जीत के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने दिल्ली में बीजेपी मुख्यालय में पार्टी कार्यकर्ताओं को शुभकामनाएं दी. पीएम मोदी ने कहा कि मैं सबसे पहले हिमाचल और गुजरात की जनता को शत-शत नमन करता हूं  कि जिन्होंने विकास के रास्ते को चुना. उन्होंने कहा कि विकास के मार्ग से ही जनसमस्याओं का समाधान होगा. उन्होंने गुजरात और हिमाचल में जीत को बड़ी जीत बताया.

  • विधानसभा चुनाव परिणाम 2017 : गुजरात-हिमाचल में खिला कमल, जीत के जश्न में शामिल हुए अमित शाह, 10 बातें

    विधानसभा चुनाव परिणाम 2017 : गुजरात-हिमाचल में खिला कमल, जीत के जश्न में शामिल हुए अमित शाह, 10 बातें

    बीजेपी अभी गुजरात में बहुमत प्राप्त कर चुकी है. हालांकि, जीत का अंतर कांग्रेस से काफी ज्यादा नहीं है. भाजपा गुजरात की 182 सीटों में से 92 से अधिक पर जीत दर्ज कर चुकी है और बहुमत के लिए 92 सीटों की जरूरत होती है. वहीं, हिमाचर प्रदेश में ने बीजेपी ने कांग्रेस की सरकार को उखाड़ फेंका है और सत्ता की कुर्सी पंजे से छीन ली है. बीजेपी की गुजरात और हिमाचल में जीत के बाद सभी जगह कार्यकर्ताओं में जश्न का माहौल है. इस जश्न में सरीख होने के लिए बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह भी दिल्ली के पार्टी कार्यालय में पहुंच चुके हैं और यहां उन्होंने प्रेस कॉन्फ्रेंस किया.

  • अगर एग्जिट पोल सही साबित हुए तो गुजरात में बीजेपी की जीत के ये होंगे 5 बड़े कारण

    अगर एग्जिट पोल सही साबित हुए तो गुजरात में बीजेपी की जीत के ये होंगे 5 बड़े कारण

    एग्जिट पोल की भविष्यवाणी में कितना दम है इसका फैसला 18 दिसंबर को वोटों की गिनती के बाद ही होगा. मगर जिस तरह से तमाम न्यूज चैनलों और एजेंसियों ने गुजरात में भाजपा को बढ़त दी है, उससे ये साफ नजर आने लगा है कि अगर कोई हैरान करने वाला वाकया नहीं होता है, तो भारतीय जनता पार्टी गुजरात में पिछले 22 सालों की सत्ता को एक बार फिर से बचाने में कामयाब हो जाएगी. गुजरात में अगर बीजेपी सच में सरकार बनाती है तो इसकी एक वजह नहीं, बल्कि कई वजहें होंगी. इस बार सिर्फ मोदी मैजिक ही नहीं चला है, बल्कि ऐसी बहुत सी चीजें हैं जिसे भुनाने में बीजेपी कामयाब हो गई है. 

  • भाजपा के 'शत्रु' ने पीएम मोदी पर फिर कसा तंज, कहा- 'ताली कप्तान को तो गाली भी कप्तान को'

    भाजपा के 'शत्रु' ने पीएम मोदी पर फिर कसा तंज, कहा- 'ताली कप्तान को तो गाली भी कप्तान को'

    भाजपा के 'शत्रु' शत्रुघ्न सिन्हा ने गुजरात में दूसरे और अंतिम चरण के चुनाव से ठीक एक पहले पीएम मोदी और पार्टी अध्यक्ष अमित शाह पर जमकर निशाना साधा है.

  • शत्रुघ्न सिन्हा का पीएम मोदी पर निशाना, कहा- आडवाणी, जोशी के साथ उपेक्षापूर्ण व्यवहार हुआ

    शत्रुघ्न सिन्हा का पीएम मोदी पर निशाना, कहा- आडवाणी, जोशी के साथ उपेक्षापूर्ण व्यवहार हुआ

    भाजपा में रहकर पार्टी के खिलाफ ही आवाज बुलंद करने वाले सांसद शुत्रुघ्न सिन्हा ने एक बार फिर से बीजेपी के कद्दावर नेता लालकृष्ण आडवाणी, मुरली मनोहर जोशी और यशवंत सिन्हा जैसे वरिष्ठ व दिग्गज नेताओं को दरकिनार करने के लिए मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पार्टी अध्यक्ष अमित शाह पर जमकर निशाना साधा. अभिनेता से राजनेता बने शत्रुघ्न सिन्हा ने 'राष्ट्र हित में यशवंत सिन्हा, अरुण शौरी और खुद उनके द्वारा उठाए गए सवालों का जवाब नहीं देने पर' मोदी और शाह का नाम लिए बिना उनकी आलोचना की. 

  • यूपी निकाय चुनाव में बीजेपी की जीत, गुजरात में अमित शाह बोले- कांग्रेस जाये छे

    यूपी निकाय चुनाव में बीजेपी की जीत, गुजरात में अमित शाह बोले- कांग्रेस जाये छे

    भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने शुक्रवार को कहा कि उत्तर प्रदेश मेयर चुनाव में उनकी पार्टी की जीत की तुलना उससे करने जैसी नहीं जो कि गुजरात में 18 दिसम्बर को होने जा रहा है

  • भाजपा के 'शत्रु' ने पीएम मोदी पर फिर साधा निशाना, कहा- सरकार के 90% मंत्रियों को कोई नहीं जानता

    भाजपा के 'शत्रु' ने पीएम मोदी पर फिर साधा निशाना, कहा- सरकार के 90% मंत्रियों को कोई नहीं जानता

    भाजपा के 'शत्रु' शत्रुघ्न सिन्हा ने एक बार फिर पीएम मोदी और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह पर जमकर हमला बोला है. पटना साहिब से लोकसभा सांसद सिन्हा ने मोदी सरकार पर करारा हमला बोलते हुए कहा कि इसके मंत्री 'चाटुकारों की टोली' हैं. इनमें से 90 फीसदी को कोई नहीं जानता.

  • गुजरात चुनाव : पीएम मोदी, अमित शाह ने उम्मीदवारों के चयन पर किया गहन मंथन, लेकिन नहीं हुआ टिकटों का ऐलान

    गुजरात चुनाव : पीएम मोदी, अमित शाह ने उम्मीदवारों के चयन पर किया गहन मंथन, लेकिन नहीं हुआ टिकटों का ऐलान

    गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की सूची को अंतिम रूप देने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, भाजपा अध्यक्ष अमित शाह समेत पार्टी के शीर्ष नेताओं ने गहन मंथन किया, हालांकि उम्मीदवारों को टिकटों को लेकर कोई ऐलान नहीं किया गया.

  • इंडियन नेशनल कांग्रेस अब 'इनकरेक्ट न्यूज कांग्रेस' बन गई है : अमित शाह

    इंडियन नेशनल कांग्रेस अब 'इनकरेक्ट न्यूज कांग्रेस' बन गई है : अमित शाह

    भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बढ़ती लोकप्रियता को पचाने में असमर्थ कांग्रेस का 'षडयंत्र विभाग' झूठी खबरें प्रसारित करने के अति सक्रिय मोड में है.

  • घर-घर जाकर दिए जा रहे पीएम मोदी के लिखित संदेश, 'गुजरात को जातिवाद से बचाएं'

    घर-घर जाकर दिए जा रहे पीएम मोदी के लिखित संदेश, 'गुजरात को जातिवाद से बचाएं'

    भारतीय जनता पार्टी के गुजरात गौरव महा संपर्क अभियान के पहले दिन भाजपा अध्यक्ष अमित शाह की अगुवाई में पार्टी कार्यकर्ताओं और नेताओं ने घर-घर जा कर मोदी के संदेश की प्रति लोगों के बीच बांटी. मोदी ने गुजरात के लोगों को संबोधित करते हुए अपने लिखित संदेश में मोदी ने उनसे कहा है कि वह याद करें कि 1995 में भाजपा के सत्ता में आने से पहले आप तुलना करें कि 22 साल पहले गुजरात क्या था और अब क्या है.

  • NEWS FLASH : गाजियाबाद के पांचवीं तक के सभी स्कूल कल और परसों बंद रहेंगे

    NEWS FLASH : गाजियाबाद के पांचवीं तक के सभी स्कूल कल और परसों बंद रहेंगे

    भाजपा अध्यक्ष अमित शाह 'गुजरात गौरव महासंपर्क अभियान' शुरू करेंगे.

  • किसानों के मुद्दों पर बात करने के लिए ‘चिट’ का सहारा ले रहे हैं राहुल: शाह

    किसानों के मुद्दों पर बात करने के लिए ‘चिट’ का सहारा ले रहे हैं राहुल: शाह

    भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने किसानों की पीड़ा के बारे में बात करने को लेकर राहुल गांधी पर आज निशाना साधा और दावा किया कि कांग्रेस उपाध्यक्ष कुछ गैर सरकारी संगठनों की ओर से दिए गए ‘चिट’ पर निर्भर हैं. शाह ने यह भी आरोप लगाया कि कांग्रेस पार्टी गुजरात के लोगों को गुमराह करने की कोशिश कर रही हैं.

Advertisement