NDTV Khabar

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह


'भाजपा अध्यक्ष अमित शाह' - 335 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • नीतीश कुमार को उम्मीद, भाजपा 4 हफ्तों में बताएगी उन्हें मिलने वाली सीटों की संख्या

    नीतीश कुमार को उम्मीद, भाजपा 4 हफ्तों में बताएगी उन्हें मिलने वाली सीटों की संख्या

    बिहार के मुख्यमंत्री और जनता दल यूनाइटेड के अध्यक्ष नीतीश कुमार को उम्मीद है कि भाजपा का केंद्रीय नेतृत्व उन्हें अगले एक महीने के अंदर लोकसभा चुनाव के लिए सीटों की संख्या की जानकारी दे देगा. नीतीश कुमार सोमवार को अपने जनसंवाद  कार्यक्रम के बाद संवाददाताओं से रूबरू हुए. उन्होंने भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह से मुलाकात पर कहा कि वह औपचारिक मुलाकात थी.

  • ... जब कांग्रेस पर अमित शाह ने कसा तंज- इस दिल के टुकड़े हजार हुए, एक यहां गिरा, एक वहां गिरा

    ... जब कांग्रेस पर अमित शाह ने कसा तंज- इस दिल के टुकड़े हजार हुए, एक यहां गिरा, एक वहां गिरा

    मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की जन आशीर्वाद यात्रा को शनिवार को भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने हरी झंडी दिखाई और दावा किया कि भाजपा की जड़ें पाताल से भी गहरी हैं और उन्हें हिला पाना संभव नहीं है. शाह ने यहां एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि भाजपा की केंद्र और राज्य सरकार ने जनहित में अनेक फैसले लिए हैं, हर वर्ग की खुशहाली के लिए कदम उठाए गए हैं, देश में 55 साल तक एक ही राज्य का कब्जा रहा है, जिसके चलते किसान हो या अन्य वर्ग को लाभ नहीं मिल पाया. 

  • गुजरात में कांग्रेस को लगातार तीसरा झटका, शंकर सिंह वाघेला के बेटे महेंद्र सिंह बीजेपी में शामिल

    गुजरात में कांग्रेस को लगातार तीसरा झटका, शंकर सिंह वाघेला के बेटे महेंद्र सिंह बीजेपी में शामिल

    भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अध्यक्ष अमित शाह के गुजरात पहुंचने के 48 घंटों से भी कम समय में कांग्रेस को झटका लगा है. कांग्रेस के पूर्व विधायक और कद्दावर नेता रहे शंकर सिंह वाघेला के बेटे महेंद्र सिंह वाघेला शनिवार को भाजपा में शामिल हो गए हैं. महेंद्र सिंह ने 2012 में उत्तर गुजरात के बयाड विधानसभा क्षेत्र से जीत हासिल की थी, लेकिन दिसंबर 2017 में हुए चुनावों का वह हिस्सा नहीं बने थे.

  • 21 जुलाई को भाजपा की राजस्थान कार्यसमिति की बैठक को सम्बोधित करेंगे अमित शाह 

    21 जुलाई को भाजपा की राजस्थान कार्यसमिति की बैठक को सम्बोधित करेंगे अमित शाह 

    उन्होंने बताया कि इस साल के अंत में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिये रणनीति बनाने के लिये बुलाई गई कार्यसमिति की बैठक को शाह सम्बोधित करेंगे. उन्होंने बताया कि पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष का एयरपोर्ट से कार्यसमिति स्थल तक भव्य अभिनन्दन किया जाऐगा.

  • शशि थरूर को शिवसेना का साथ, कहा- क्या अमित शाह बीजेपी विधायक की 'भगवान राम' वाली टिप्पणी के लिए माफी मांगेंगे

    शशि थरूर को शिवसेना का साथ, कहा- क्या अमित शाह बीजेपी विधायक की 'भगवान राम' वाली टिप्पणी के लिए माफी मांगेंगे

    शिवसेना ने शुक्रवार को कहा कि क्या भाजपा अध्यक्ष अमित शाह उत्तर प्रदेश से पार्टी के एक विधायक की उस टिप्पणी के लिये माफी मांगेंगे जिसमें उन्होंने कहा था कि भगवान राम भी बलात्कार की घटनाओं को रोक नहीं सकते हैं.  शशि थरूर की ‘हिंदू पाकिस्तान ’ वाली टिप्पणी के लिये भाजपा के कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से माफी की मांग करने के बाद शिवसेना का यह बयान आया है.

  • लार टपकाते रहिए, नीतीश हमारे साथ ही रहेंगे : अमित शाह

    लार टपकाते रहिए, नीतीश हमारे साथ ही रहेंगे : अमित शाह

    बिहार में भाजपा को फ़िलहाल नीतीश का साथ पसंद है. ये कहना है भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह का. पटना में नीतीश कुमार के साथ नाश्ता करने के बाद और डिनर के पहले शाह ने अपने कार्यकर्ताओं और नेताओं को कहा कि अगला लोकसभा चुनाव नीतीश के साथ ही लड़ेंगे.

  • पटना में नाश्‍ता और डिनर साथ करेंगे अमित शाह और नीतीश कुमार, सीटों के बंटवारे पर कोई बात बनने की संभावना नहीं

    पटना में नाश्‍ता और डिनर साथ करेंगे अमित शाह और नीतीश कुमार, सीटों के बंटवारे पर कोई बात बनने की संभावना नहीं

    भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह गुरुवार को पटना आ रहे हैं. इस यात्रा के दौरान आगामी लोकसभा चुनाव की तैयारियों का समीक्षा करेंगे लेकिन सबसे ज़्यादा निगाहें उनके नाश्ते और रात के खाने पर होंगी जो वह नीतीश कुमार के साथ करेंगे.

  • सीटों के तालमेल पर नीतीश की सबको सलाह, अभी थोड़ा इंतज़ार कीजिए

    सीटों के तालमेल पर नीतीश की सबको सलाह, अभी थोड़ा इंतज़ार कीजिए

    जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) अध्यक्ष और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सबको सलाह दी है कि भाजपा के साथ सीटों के तालमेल पर थोड़ा इंतज़ार कीजिए.

  • बिहार में एनडीए का कुनबा संभालने की जिम्मेदारी अब भाजपा के हाथों में...

    बिहार में एनडीए का कुनबा संभालने की जिम्मेदारी अब भाजपा के हाथों में...

    बिहार में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) में कौन रहेगा और किसकी विदाई होगी और किसकी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह को ज़रूरत है, ये सब अब ये दोनों नेता तय करेंगे.

  • बाबूलाल मरांडी ने किया दावा, 'बीजेपी ने हमारे विधायकों को दिए थे पैसे'

    बाबूलाल मरांडी ने किया दावा, 'बीजेपी ने हमारे विधायकों को दिए थे पैसे'

    झारखंड विकास मोर्चा के केंद्रीय अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी ने राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू को एक चिट्ठी सौंपी है. झारखंड विकास मोर्चा का कहना है कि यह चिट्ठी भाजपा के तत्कालीन झारखंड प्रदेश अध्यक्ष रवींद्र राय ने राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह को लिखी है.

  • NEWS FLASH : प्रियंका चतुर्वेदी केस में गृह मंत्रालय सख्त, ट्विटर से मांगा ट्वीट करने वाले का ब्योरा

    NEWS FLASH : प्रियंका चतुर्वेदी केस में गृह मंत्रालय सख्त, ट्विटर से मांगा ट्वीट करने वाले का ब्योरा

    दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा देने की मांग को लेकर आम आदमी पार्टी (आप) आज से एक व्यापक अभियान की शुरुआत करेगी. वहीं, भाजपा अध्यक्ष अमित शाह मंगलवार को केरल जायेंगे. इसके बाद 4 और 5 जुलाई को उत्तरप्रदेश में रहेंगे तथा 11 जुलाई को झारखंड जायेंगे. उनका 12 जुलाई को बिहार जाने का कार्यक्रम है. भाजपा सूत्रों ने बताया कि शाह 22 जुलाई को मुम्बई में महाराष्ट्र और गोवा की पार्टी इकाई के साथ बैठक करेंगे. इन खबरों के अलावा देश-दुनिया की राजनीति, खेल एवं मनोरंजन जगत के समाचार इसी एक पेज पर जानें.

  • प.बंगाल में अमित शाह ने टीएमसी पर जमकर साधा निशाना, लोकसभा चुनाव को लेकर दिया यह बड़ा बयान..

    प.बंगाल में अमित शाह ने टीएमसी पर जमकर साधा निशाना, लोकसभा चुनाव को लेकर दिया यह बड़ा बयान..

    राज्य में हिंसा भड़काने के लिये राज्य सरकार पर निशाना साधते हुए शाह ने कहा कि जो लोग रवींद्र संगीत सुना करते थे, वे अब बमों की आवाज सुनते हैं. शाह ने कहा कि हिंसा कभी बंगाल की संस्कृति नहीं रही. यह गुरुदेव रवींद्र नाथ टैगोर , बंकिम चंद्र चट्टोपाध्याय जैसी महान हस्तियों का राज्य है. और आप सब देख सकते हैं कि ममता ने इस राज्य के साथ क्या किया है.

  • अमित शाह ने असम की सोशल मीडिया टीम को लगाई फटकार

    अमित शाह ने असम की सोशल मीडिया टीम को लगाई फटकार

    भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) अध्यक्ष अमित शाह ने 2019 के लोकसभा चुनाव से पहले सोशल मीडिया पर सक्रिय नहीं होने को लेकर असम की सोशल मीडिया टीम को लताड़ लगाई. शाह ने हाल ही में असम और अन्य पूर्वोत्तर राज्यों की यात्रा के दौरान लोकसभा चुनाव की तैयारी की समीक्षा की थी. अमित शाह ने टीम और पार्टी के अन्य सदस्यों से सोशल मीडिया पर अधिक सक्रिय होने और अधिकतम मतदाताओं तक पहुंच बनाने और युवा मतदाताओं को आकर्षित करने के लिए कहा है.

  • अमित शाह ही भ्रष्टाचार के सबसे बड़े खिलाड़ी : दीपक चोटीवाला

    अमित शाह ही भ्रष्टाचार के सबसे बड़े खिलाड़ी : दीपक चोटीवाला

    प्रदर्शन में मौजूद दीपक चोटीवाला ने कहा कि देश में भ्रष्टाचार के नाम पर जनभावनाओं से खिलवाड़ करने वाले भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ही भ्रष्टाचार के सबसे बड़े खिलाड़ी हैं. इससे पहले पूर्व भाजपा अध्यक्ष बंगारू लक्ष्मण पद पर रहते हुए पैसा लेते हुए पकड़े गए थे. वहीं प्रदर्शन के दौरान नागर ने कहा कि भाजपा के लोग खुद को राष्ट्रवादी बताते हैं, लेकिन असली देश विरोधी ये ही हैं.

  • अमित शाह के आरोपों पर महबूबा मुफ्ती का पलटवार, हर फैसले में साथ थी BJP

    अमित शाह के आरोपों पर महबूबा मुफ्ती का पलटवार, हर फैसले में साथ थी BJP

    जम्मू कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने रविवार को अपने ऊपर लगे जम्मू और लद्दाख क्षेत्र के साथ भेदभाव के आरोपों को खारिज कर दिया और आश्चर्य जताया कि अगर यह सत्य है तो अबतक किसी भी भाजपा मंत्री ने इसके बारे में क्यों नहीं कहा. ट्वीट की एक सीरीज में पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) की प्रमुख ने कहा कि राज्य में पीडीपी-भाजपा शासन के दौरान जो कुछ भी हुआ, दोनों पार्टियों के गठबंधन के एजेंडे के तहत हुआ.

  • पश्चिम बंगाल में BJP ने तैयार किया 26 सीटें जीतने का फॉर्मूला, अमित शाह को सौंपा जाएगा ब्लूप्रिंट

    पश्चिम बंगाल में BJP ने तैयार किया 26 सीटें जीतने का फॉर्मूला, अमित शाह को सौंपा जाएगा ब्लूप्रिंट

    पंचायत चुनावों में अपने प्रदर्शन से उत्साहित पश्चिम बंगाल की भाजपा ईकाई लोकसभा चुनाव के लिए अपना ब्लूप्रिंट पार्टी अध्यक्ष अमित शाह को सौंपेगी. इसमें 26 संसदीय सीटों पर जीत का लक्ष्य रखा गया है. शाह का 27 जून से पश्चिम बंगाल के दो दिवसीय दौरे पर आने का कार्यक्रम है.

  • जम्मू-कश्मीर में महबूबा मुफ्ती सरकार से अलग हुई बीजेपी, बताए ये 5 कारण 

    जम्मू-कश्मीर में महबूबा मुफ्ती सरकार से अलग हुई बीजेपी, बताए ये 5 कारण 

    भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने जम्मू-कश्मीर में पीडीपी के साथ गठबंधन तोड़ दिया है और महबूबा मुफ्ती की सरकार से अलग हो गई है. दोनों दलों में पिछले कुछ दिनों से टकराव की स्थिति बनी हुई थी और केंद्र सरकार द्वारा दो दिन पहले घाटी में आतंकियों के खिलाफ ऑपरेशन फिर से शुरू करने की घोषणा के बाद यह टकराव बढ़ता दिखाई दे रहा था. पीडीपी सीजफायर के पक्ष में थी और सरकार द्वारा इसे आगे न बढ़ाने पर अपनी नाराजगी भी जताई थी. इसी बीच आज बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने महबूबा मुफ्ती सरकार में शामिल बीजेपी कोटे के सभी मंत्रियों और राज्य के सभी बड़े नेताओं को दिल्ली में आपात बैठक के लिये बुलाया था. बैठक के बाद पार्टी ने महबूबा मुफ्ती सरकार से अलग होने की घोषणा कर दी. पार्टी ने इसके लिए खुद महबूबा मुफ्ती को भी जिम्मेदार ठहराया है. प्रेस कांफ्रेंस में भाजपा नेता और जम्मू-कश्मीर के प्रभारी राम माधव ने कहा कि हमारा मकसद राज्य का विकास करना था. केंद्र सरकार ने इसमें हरसंभव मदद भी की, लेकिन महबूबा मुफ्ती राज्य में हालात को संभालने में नाकाम साबित हुईं. 

  • घाटी में सीजफायर के मद्देनजर बीजेपी नेताओं की बैठक, ट्रेन लेट होने पर रेलवे देगा फ्री खाना, अब तक की 5 बड़ी खबरें

    घाटी में सीजफायर के मद्देनजर बीजेपी नेताओं की बैठक, ट्रेन लेट होने पर रेलवे देगा फ्री खाना, अब तक  की 5 बड़ी खबरें

    भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने जम्मू कश्मीर सरकार में शामिल भाजपा के सभी मंत्रियों और कुछ शीर्ष नेताओं को 'अत्यावश्यक' बैठक के लिये मंगलवार को नयी दिल्ली बुलाया है. जामिनानगर में एक ओला ड्राइवर उसे अजीब इलाका बताकर जाने से मना कर देता है. मौसम विभाग ने अगले कुछ दिनों में देश के अलग-अलग हिस्सों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है. मौसम विभाग द्वारा जारी इस चेतावनी के अनुसार अलग-अलग इलाकों तेज आंधी भी आ सकती है. वहीं, वरुण गांधी ने कहा कि वंशवादी राजनीति आम आदमी के लिए अवसर के दरवाजे बंद कर रही है और अगर अब आपकी ट्रेन लेट होती है तो रेलवे आपको मुफ्त खाना उपलब्ध कराएगी. 

Advertisement