NDTV Khabar

भाजपा का चुनाव प्रचार


'भाजपा का चुनाव प्रचार' - 108 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • भाजपा सांसद ने राहुल का उड़ाया मजाक तो भिड़ गईं कांग्रेस पार्षद, लगाई फटकार, देखें वीडियो

    भाजपा सांसद ने राहुल का उड़ाया मजाक तो भिड़ गईं कांग्रेस पार्षद, लगाई फटकार, देखें वीडियो

    राजस्थान के बांसवाड़ा में भाजपा सांसद देवजी भाई चुनाव प्रचार के लिए आए हुए थे. प्रचार के दौरान एक सभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कथित तौर पर राहुल गांधी को 'पप्पू' बोल दिया, जिससे वहां मौजूद कांग्रेस पार्षद सीता डामोर को गुस्सा आ गया और वह उनसे भिड़ गईं. न्यूज एजेंसी एएनआई ने इसका एक वीडियो जारी किया है. कांग्रेस पार्षद सीता डामोर ने एएनआई से कहा, 'उन्होंने (भाजपा सांसद) कहा 'पप्पू को बुलाओ, पप्पू गड्ढे भरेगा.' यह गलत है, इसलिए मैंने इसका विरोध किया. वह कैसे हमारे राहुल गांधी को 'पप्पू' कह सकते हैं.'

  • झालरापाटन में वसुंधरा और मानवेंद्र की कड़ी टक्कर: राजपूतों को लुभाने की कांग्रेस की ये चाल होगी कामयाब?

    झालरापाटन में वसुंधरा और मानवेंद्र की कड़ी टक्कर: राजपूतों को लुभाने की कांग्रेस की ये चाल होगी कामयाब?

    राजपूत समुदाय का प्रदेश की 200 में से करीब 50 सीटों पर दबदबा है और यह उन्हें प्रभावित कर सकते हैं. राज्य में करीब 11 फीसदी राजपूत समुदाय के वोट हैं. राजपूत मतदाता भाजपा का पारंपरिक वोट बैंक रहा है, लेकिन जसवंत सिंह को टिकट न देने, आनंदपाल का एनकाउंटर और पद्मावत फिल्म पर विवाद के बाद राजपूतों और भाजपा में मन मुटाव की स्थिति देखने को मिली है. इसके साथ ही मानवेंद्र के चुनाव प्रचार में करनी सेना भी उतर गई है. पद्मावत मूवी का सबसे ज्यादा विरोध करनी सेना ने ही किया था. अब देखना यह है कि क्या कांग्रेस इस स्थिति को भुना पाएगी?

  • प्रधानमंत्री के लिए अपशब्दों का क्यों इस्तेमाल कर रही कांग्रेस? BJP ने बताई असली वजह...

    प्रधानमंत्री के लिए अपशब्दों का क्यों इस्तेमाल कर रही कांग्रेस? BJP ने बताई असली वजह...

    वरिष्ठ कांग्रेस नेता राज बब्बर की विवादास्पद बयानबाजी को लेकर पलटवार करते हुए BJP ने कहा कि मध्यप्रदेश विधानसभा चुनावों में हार सामने देख प्रमुख विपक्षी दल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ अपशब्दों का इस्तेमाल कर रहा है. भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता शाहनवाज हुसैन ने कहा, 'प्रदेश विधानसभा चुनावों के प्रचार के दौरान बब्बर की विवादास्पद बयानबाजी बताती है कि कमजोर और लाचार कांग्रेस को अपनी चुनावी हार का पूर्वाभास हो गया है.

  • राज बब्बर का विवादित बयान, 'PM मोदी की मां की उम्र से की रुपये के गिरने की तुलना'

    राज बब्बर का विवादित बयान, 'PM मोदी की मां की उम्र से की रुपये के गिरने की तुलना'

    मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव प्रचार के दौरान कांग्रेस नेता राज बब्बर (Raj Babbar) ने विवादित बयान दिया है. अभिनेता से नेता बने राज बब्बर ने डॉलर के मुकाबले रुपये के मूल्य में गिरावट की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) की वयोवृद्ध माता की उम्र से तुलना कर दी. भाजपा ने इस विवादास्पद बयान पर कड़ी आपत्ति जताते हुए मांग की है कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी खुद इसके लिए माफी मांगें. राज बब्बर ने गुरुवार को एक चुनावी रैली में कहा, '(प्रधानमंत्री बनने से पहले) मोदी कहते थे कि डॉलर के सामने रुपया इतना गिर गया है कि इसका मूल्य उस वक्त के प्रधानमंत्री (मनमोहन सिंह) की उम्र के करीब जा रहा है. 

  • कांग्रेस अध्यक्ष पद को लेकर अमित शाह का बयान, कहा- नेहरू-गांधी परिवार से हुए तो ही मिलेगा यह पद 

    कांग्रेस अध्यक्ष पद को लेकर अमित शाह का बयान, कहा- नेहरू-गांधी परिवार से हुए तो ही मिलेगा यह पद 

    उन्होंने कहा कि गरीब चाय बेचने वाले के घर जन्म लेने वाले मोदी आज प्रधानमंत्री हैं. गरीब किसान के घर जन्मे शिवराजसिह चौहान पिछले 15 वर्षो से प्रदेश को विकसित बनाने का काम कर रहे हैं. शाह ने कहा कि भाजपा में आगे बढ़ने के लिए सहारे की नहीं, योग्यता की जरूरत होती है, लोगों की सेवा के लिए दिल में तड़प होनी चाहिए. भाजपा प्रमुख ने कहा कि कांग्रेस एक राजा, एक महाराजा और एक उद्योगपति को लेकर चुनाव लड़ने चली है, लेकिन कांग्रेस में अभी कुछ भी तय नहीं है.

  • महाकाल की शरण में 'शिव भक्त' राहुल गांधी ने लगाई हाजिरी, की पूजा-अर्चना

    महाकाल की शरण में 'शिव भक्त' राहुल गांधी ने लगाई हाजिरी, की पूजा-अर्चना

    भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के हाजिरी लगाने के करीब साढ़े तीन महीने बाद उनके कांग्रेसी समकक्ष राहुल गांधी सोमवार को भगवान शिव के इस पवित्र स्वरूप के दर्शन के लिये पहुंचें. उन्होंने महाकाल की पूजा-अर्चना की. 

  • छत्तीसगढ़ में चुनाव से ऐन पहले कांग्रेस को बड़ा झटका, पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष ने अमित शाह की मौजूदगी में बीजेपी ज्वाइन की

    छत्तीसगढ़ में चुनाव से ऐन पहले कांग्रेस को बड़ा झटका, पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष ने अमित शाह की मौजूदगी में बीजेपी ज्वाइन की

    छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में चुनावी बिगुल बजते ही कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है. राज्य में विधानसभा चुनाव प्रचार शुरू होने से पहले ही कांग्रेस के कद्दावर नेता और कार्यकारी अध्यक्ष रामदयाल उइके ने पार्टी छोड़ दी है और उन्होंने भाजपा का दामन थाम लिया है. रामदयाल उइके वर्तमान में विधायक हैं और राज्य के मतदाताओं में उनकी ठीक-ठाक पैठ मानी जाती है.

  • मध्यप्रदेश : क्या बीजेपी का इरादा दवाओं के जरिए चुनाव प्रचार का?

    मध्यप्रदेश : क्या बीजेपी का इरादा दवाओं के जरिए चुनाव प्रचार का?

    क्या बीजेपी दवाओं के ज़रिए चुनाव प्रचार करना चाहती है? चौंकिए मत क्योंकि जब आप भारतीय जनऔषधि परियोजना के तहत बांटी जा रही दवाईयों के पैकेट देखेंगे तो उसमें आपके साफ तौर पर भगवा रंग में भाजपा लिखा दिखेगा. कांग्रेस का आरोप है कि बीजेपी दवाईयों का भगवाकरण कर अपना प्रचार प्रसार कर रही है.

  • प्रधानमंत्री मोदी को चुनाव के समय सभी दलों के लिए प्रचार करना चाहिए : उद्धव ठाकरे 

    प्रधानमंत्री मोदी को चुनाव के समय सभी दलों के लिए प्रचार करना चाहिए : उद्धव ठाकरे 

    ठाकरे ने साप्ताहिक पत्रिका ‘मार्मिक’ के 58वें वार्षिक समारोह में कहा कि प्रधानमंत्री को केवल भाजपा का ही प्रचार क्यों करना चाहिए. उन्हें सभी दलों के चुनाव प्रचार के लिए जाना चाहिए.उन्हें शिवसेना, निर्दलीयों और कम्युनिस्टों के लिए चुनाव प्रचार में शामिल होना चाहिए. उन्होंने भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के विधि आयोग को लिखे पत्र का परोक्ष रूप से जिक्र किया जिसमें लोकसभा और राज्यों के विधानसभा चुनाव एक साथ कराने की वकालत की गयी है.

  • नये स्लोगन के साथ चुनावी मोड में बीजेपी, 2014 की तर्ज पर 2019 के लिए दिया यह नया नारा

    नये स्लोगन के साथ चुनावी मोड में बीजेपी, 2014 की तर्ज पर 2019 के लिए दिया यह नया नारा

    मोदी सरकार के चार साल पूरे होते ही बीजेपी एक बार फिर से 2019 लोकसभा चुनाव के मद्देनजर चुनावी मोड में आ गई है. अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव के लिए पार्टी ने अब तैयारियां शुरू कर दी और मोदी सरकार के अब तक की उपलब्धियों को जनता के बीच प्रचार करने का काम भी शुरू कर चुकी है. बता दें कि 26 मई को मोदी सरकार के चार साल पूरे हो रहे हैं. 2019 लोकसभा चुनाव के लिए बीजेपी उपलब्धियों की लिस्ट के साथ-साथ एक नए स्लोगन के साथ मैदान में उतरने की तैयारी कर रही है. बीजेपी ने 2019 के लिए अपना चुनावी अभियान शुरू कर दिया है. बीजेपी ने सरकार की चार साल की उपलब्धियों पर एक वीडियो जारी किया है, जिसमें विभिन्न योजनाओं और उनसे मिले लोगों को फायदे के बारे में दिखाया गया है. 

  • कर्नाटक की वो 5 विभूतियां, जिनके इर्द-गिर्द घूमता नजर आया चुनाव

    कर्नाटक की वो 5 विभूतियां, जिनके इर्द-गिर्द घूमता नजर आया चुनाव

    इस बार कर्नाटक का चुनाव तमाम मुद्दों के साथ-साथ राज्य की 'अस्मिता' के इर्द-गिर्द भी घूमता नजर आया. खासकर भाजपा ने अपने चुनाव प्रचार के दौरान राज्य की अस्मिता और संस्कृति का मुद्दा जोर-शोर से उठाया और इस बहाने विपक्षियों पर वार भी किया.

  • कर्नाटक में कांग्रेस-JDS गठबंधन मैनडेट के खिलाफ, हमने कांग्रेस से 14 राज्य छीने : अमित शाह

    कर्नाटक में कांग्रेस-JDS गठबंधन मैनडेट के खिलाफ, हमने कांग्रेस से 14 राज्य छीने : अमित शाह

    भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने कर्नाटक में कांग्रेस-जेडीएस के गठबंधन से बन रही सरकार को जनता के मैनडेट के खिलाफ बताया. उन्होंने प्रेस कांफ्रेंस के दौरान कहा कि हमने सबसे बड़ी पार्टी होने के कारण सरकार बनाने का दावा पेश किया था. उन्होंने कहा कि मैं कर्नाटक के करोड़ों कार्यकर्ताओं का धन्यवाद करना चाहता हूं, जिन्होंने बीजेपी के कार्यकर्ता के नाते चुनाव में घर-घर जाकर अच्छा काम किया. इस चुनाव में चुनाव के पहले जब हम 40 सीट प्राप्त किये थे. अब 104 सीट के साथ सबसे बड़ी पार्टी बने हैं. हमारे वोट शेयर में भी बहुत वृद्धि हुई है. 

  • कर्नाटक चुनाव रिजल्ट 2018: भाजपा ने ऐसे खोला 'दक्षिण का द्वार', ये 5 रणनीति बनी वजह 

    कर्नाटक चुनाव रिजल्ट 2018: भाजपा ने ऐसे खोला 'दक्षिण का द्वार', ये 5 रणनीति बनी वजह 

    भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) रुझानों में 'कर्नाटक का किला' फतह कर चुकी है. पार्टी की इस जीत के अहम मायने हैं. खासकर तब जब अगले साल लोकसभा चुनाव होने हैं. इस जीत के साथ ही भाजपा के लिए 'दक्षिण का द्वार' भी खुल गया है और पार्टी अब कर्नाटक के बाद धीरे-धीरे दक्षिण के अन्य राज्यों में भी अपनी पैठ बढ़ाने की कोशिश करेगी. कर्नाटक के बाद तमिलनाडु अगला लक्ष्य होगा. तमिलनाडु के बारे में भाजपा खुद कहती रही है कि वहां स्थितियां पार्टी के अनुकूल हैं. इसी साल पूर्वोत्तर में करिश्मे के बाद भाजपा ने अब दक्षिण में करिश्मा किया है. यह करिश्मा यूं ही नहीं हुआ है. इसके पीछे तमाम वजहें हैं. चुनाव प्रचार में पार्टी ने पूरी ताकत झोंक दी. पीएम मोदी खुद 'रण' में उतरे. पार्टी अध्यक्ष अमित शाह से लेकर तमाम बड़े नेता धूल फांकते नजर आए. आइये आपको बताते हैं कि भाजपा कैसे बनी 'कर्नाटकपति'. 

  • पीएम मोदी को शत्रुघ्न सिन्हा की एक और नसीहत- प्रधानमंत्री बनने से कोई बुद्धिमान नहीं बन जाता 

    पीएम मोदी को शत्रुघ्न सिन्हा की एक और नसीहत- प्रधानमंत्री बनने से कोई बुद्धिमान नहीं बन जाता 

    भाजपा के असंतुष्ट सांसद शत्रुघ्न सिन्हा  ने कर्नाटक विधानसभा चुनाव प्रचार के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भाषणों में आक्रामक रूख से अप्रसन्नता जताते हुए आज कुछ मशविरा देने का प्रयास किया. कर्नाटक में विधानसभा चुनाव के लिए प्रचार गुरुवार को थम गया है.  

  • कर्नाटक में चुनाव प्रचार खत्म, कांग्रेस ने वीडियो जारी कर BJP उम्मीदवार पर लगाया 'घूसखोरी' का आरोप

    कर्नाटक में चुनाव प्रचार खत्म, कांग्रेस ने वीडियो जारी कर BJP उम्मीदवार पर लगाया 'घूसखोरी' का आरोप

    कर्नाटक में चुनाव प्रचार गुरुवार को खत्म हो गया. यहां 12 मई को वोट डाले जाएंगे. चुनावी रैलियों के दौरान सभी पार्टियों ने एक-दूसरे पर जमकर आरोप-प्रत्यारोप लगाए. पीएम मोदी और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने ताबड़तोड़ रैलियां की. दोनों ने एकदूसरे पर जमकर निशाना साधा. इन सबके बीच कर्नाटक कांग्रेस ने एक वीडियो जारी करते हुए भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार बी श्रीरामुलु पर उंगली उठाई. कर्नाटक में दलितों और आदिवासियों के सबसे बड़े नेता माने जा रहे बी. श्रीरामुलु से भाजपा को बड़ी उम्मीदे हैं.

  • कर्नाटक चुनाव: रैलियों का 'महादंगल' आज, पीएम मोदी की 4 और राहुल गांधी की 2 बड़ी रैली

    कर्नाटक चुनाव: रैलियों का 'महादंगल' आज, पीएम मोदी की 4 और राहुल गांधी की 2 बड़ी रैली

    कर्नाटक विधानसभा चुनाव के प्रचार का बिगुल थमने में बस एक दिन बाकी है, इससे पहले भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस जनता को लुभाने की कोई भी कोशिश जाया नहीं जाने दे रहे हैं. भारतीय जनता पार्टी के लिए पीएम मोदी ताबड़तोड़ रैली कर भाजपा के पक्ष में हवा बनाने की कोशिश कर रहे हैं, तो वहीं राहुल गांधी भी सत्ता बचाने के लिए जोर आजमाइश लगा रहे है. चुनावी सभा अब अपने अंतिम पड़ाव में है, इसलिए पीएम मोदी की कर्नाटक में आज एक नहीं, बल्कि चार रैलियां हैं, वहीं राहुल गांधी की भी दो रैलियां है. इतना ही नहीं, अमित शाह भी कई रोड शो करने वाले हैं. 

  • कर्नाटक महाप्रचार : पीएम ने कहा- जनता कांग्रेस को हटाएगी, सोनिया ने कहा- भाषण से पेट नहीं भरता मोदी जी

    कर्नाटक महाप्रचार : पीएम ने कहा- जनता कांग्रेस को हटाएगी, सोनिया ने कहा- भाषण से पेट नहीं भरता मोदी जी

    इस बार कर्नाटक का विधानसभा चुनाव इससे पहले इस राज्य में हुए सभी विधानसभा चुनावों से कहीं ज्यादा महत्वपूर्ण हो गया है. बीजेपी जहां अपने 'कांग्रेस मुक्त भारत' अभियान के तहत कर्नाटक पर कब्जा करने के लिए अपनी व्यापक रणनीति को अंजाम दे रही है वहीं कांग्रेस अपना अस्तित्व बचाने के लिए ऐड़ी-चोटी का जोर लगा रही है.

  • कर्नाटक चुनाव : राहुल गांधी ने साइकिल चलाकर तेल की बढ़ती कीमतों का विरोध किया, बैलगाड़ी भी चढ़े

    कर्नाटक चुनाव : राहुल गांधी ने साइकिल चलाकर तेल की बढ़ती कीमतों का विरोध किया, बैलगाड़ी भी चढ़े

    पेट्रोल उत्पादों के ऊंचे दामों का विरोध करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने सोमवार को कर्नाटक के कोलार जिले में साइकिल चलाकर विरोध मार्च की अगुवाई की. बाद में उन्होंने बैलगाड़ी पर खड़े होकर वहां एकत्रित लोगों को संबोधित भी किया. उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा नीत सरकार आम आदमी से धन लेकर अपने 'अमीर दोस्तों' को देना चाहती है. उन्होंने सरकार से लोगों को यह जवाब देने को कहा कि वह देश में पेट्रोल का दाम कम क्यों नहीं कर रही है?

Advertisement