NDTV Khabar

भाजपा का चुनाव प्रचार


'भाजपा का चुनाव प्रचार' - 118 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • UP के लिए BJP ने किया स्टार प्रचारकों का ऐलान: 40 नेताओं की लिस्ट में लालकृष्ण आडवाणी का नाम नहीं

    UP के लिए BJP ने किया स्टार प्रचारकों का ऐलान: 40 नेताओं की लिस्ट में लालकृष्ण आडवाणी का नाम नहीं

    लोकसभा चुनाव 2019 के मद्देनजर भाजपा ने उत्तर प्रदेश के लिए 40 स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी की है. इस लिस्ट में पीएम मोदी समेत कई दिग्गज नेताओं के नाम हैं, मगर लालकृष्ण आडवाणी और मुरली मनोहर जोशी का नाम नहीं है. 

  • Election Live Updates: घाटी में चुनाव प्रचार अभियान का आगाज करेंगें पीएम मोदी, बिहार में जारी हो सकती है NDA के उम्मीदवारों की सूची

    Election Live Updates: घाटी में चुनाव प्रचार अभियान का आगाज करेंगें पीएम मोदी, बिहार में जारी हो सकती है NDA के उम्मीदवारों की सूची

    जम्मू कश्मीर में भाजपा अपने स्टार प्रचारक प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के प्रचार के बूते आगामी लोकसभा चुनाव में मैदान में उतरेगी. पार्टी की योजना आज से राज्य में सघन प्रचार अभियान शुरू करने की है. इसके अलावा दिल्ली स्थित बीजेपी के मुख्यालय पर केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक होगी. वहीं बात करें बिहार की, तो बिहार में एनडीए के प्रत्याशियों की लिस्ट जारी होने की संभावना है.

  • सलमान खान ने किया खंडन- नहीं लड़ रहा चुनाव, न ही किसी पार्टी के लिए प्रचार करूंगा

    सलमान खान ने किया खंडन- नहीं लड़ रहा चुनाव, न ही किसी पार्टी के लिए प्रचार करूंगा

    दरअसल, मध्यप्रदेश कांग्रेस बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान को प्रदेश की औद्योगिक राजधानी इंदौर में अपने प्रत्याशी के लिए लोकसभा चुनाव प्रचार में उतारने की कोशिश कर रही थी, ताकि भाजपा का गढ़ मानी जाने वाली इस सीट पर 30 साल बाद जीत दर्ज किया जा सके. सलमान का जन्म इंदौर के पलासिया इलाके में 1965 में हुआ था और मुंबई में शिफ्ट होने से पहले उन्होंने इंदौर शहर में अपने बचपन का काफी समय गुजारा है.

  • 24 मार्च को चुनावी अभियान का आगाज करेगी BJP, दो दिनों में 480 लोकसभा सीटों पर करेगी 500 सभाएं

    24 मार्च को चुनावी अभियान का आगाज करेगी BJP, दो दिनों में 480 लोकसभा सीटों पर करेगी 500 सभाएं

    24 और 26 मार्च को भाजपा देशभर में 500 स्थानों पर विजय संकल्प सभा करेगी. ये सभाएं देश की करीब 480 लोकसभा सीटों पर आयोजित की जाएंगी. भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह उत्तर प्रदेश, गृहमंत्री राजनाथ सिंह दिल्ली और यूपी दोनों जगह और रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण दिल्ली में सभाओं कों संबोधित करेंगी. इसके साथ ही उम्मीदवारों के नामांकन के वक्त भी पार्टी के वरिष्ठ नेता उनके साथ मौजूद होंगे. उम्मीदवारों के नामांकन के साथ ही विजय संकल्प सभा भी की जाएंगी.

  • लोकसभा चुनावः बीजेपी और कांग्रेस ने जब ब्रिटेन में निकाली सैकड़ों कारों के साथ चुनावी रैली

    लोकसभा चुनावः बीजेपी और कांग्रेस ने जब ब्रिटेन में निकाली सैकड़ों कारों के साथ चुनावी रैली

    भारत के लोकसभा चुनाव का प्रचार अभियान शनिवार को ब्रिटेन भी पहुंच गया और भाजपा तथा कांग्रेस की विदेश इकाइयों ने देश में रह रहे भारतीय नागरिकों के बीच समर्थन जुटाने के लिए अलग अलग कार रैलियां निकालीं.

  • लोकसभा चुनाव से पहले असम गण परिषद ने किया BJP के साथ गठबंधन, नागरिकता संशोधन बिल के विरोध में छोड़ा था NDA

    लोकसभा चुनाव से पहले असम गण परिषद ने किया BJP के साथ गठबंधन, नागरिकता संशोधन बिल के विरोध में छोड़ा था NDA

    असम गण परिषद के साथ भाजपा के गठबंधन को अहम माना जा रहा है कि क्योंकि लोकसभा में नागरिकता संशोधन बिल पास होने के बाद असम गण परिषद ने एनडीए से गठबंधन तोड़ लिया था. इसके साथ ही बिल के विरोध में भाजपा के खिलाफ प्रचार किया था. असम गण परिषद के इस कदम के बाद पूर्वोत्तर की क्षेत्रिय पार्टियों ने भी भाजपा का विरोध किया था. कांग्रेस ने नागरिकता संशोधन बिल का विरोध करते हुए कहा था कि अगर हम सत्ता में वापस आते हैं तो इस विवादित बिल को रद्द कर देंगे. वहीं भाजपा ने स्पष्ट रूप से कहा था कि अगर वह सत्ता में आती है तो संसद में बिल को दोबारा लेकर आएगी.

  • गुजरात के इस गांव से चुनावी बिगुल फूंकने जा रहे हैं राहुल गांधी: इंदिरा, राजीव और सोनिया ने यहीं से शुरुआत कर पाई थी सत्ता

    गुजरात के इस गांव से चुनावी बिगुल फूंकने जा रहे हैं राहुल गांधी: इंदिरा, राजीव और सोनिया ने यहीं से शुरुआत कर पाई थी सत्ता

    गुजरात विधानसभा चुनाव के बाद राहुल गांधी का यह पहला दौरा है. विधानसभा चुनाव में राहुल ने खूब जोर-शोर से प्रचार किया था. हालांकि 182 विधानसभा सीटों में से भाजपा ने 99 और कांग्रेस ने 77 सीटों पर जीत दर्ज की थी. पार्टी से जुड़े एक सूत्र ने कहा था कि लोकसभा चुनाव से पहले कार्यकर्ताओं में जोश भरने के लिए कांग्रेस यहां एक कार्यसमिति की बैठक भी करेगी. कांग्रेस 2014 लोकसभा चुनाव में यहां अपना खाता भी नहीं खोल पाई थी क्योंकि भाजपा ने सभी 26 सीटों पर जीत दर्ज की थी.

  • लोकसभा चुनाव से पहले BJP ने कसी कमर, शिवराज चौहान, वसुंधरा राजे और रमन सिंह को सौंपी यह जिम्मेदारी

    लोकसभा चुनाव से पहले BJP ने कसी कमर, शिवराज चौहान, वसुंधरा राजे और रमन सिंह को सौंपी यह जिम्मेदारी

    लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election 2019) से पहले भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने कमर कस ली है. भाजपा ने पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (shivraj singh chouhan), रमन सिंह (Raman singh) और वसुंधरा राजे (Vasundhara Raje) को राष्ट्रीय उपाध्यक्ष नियुक्त किया. इसके साथ ही भाजपा राज्यों के अपने तीन प्रभावशाली नेताओं को राष्ट्रीय राजनीति में ले आई. पार्टी अध्यक्ष अमित शाह ने भाजपा की दो दिवसीय राष्ट्रीय परिषद की बैठक की पूर्व संध्या पर ये नियुक्तियां की. राष्ट्रीय परिषद की बैठक में लोकसभा चुनाव प्रचार का एजेंडा रहने की संभावना है.

  • लोकसभा चुनावों के लिए बीजेपी ने राजनाथ सिंह को सौंपी संकल्प पत्र की कमान, तो अरुण जेटली को प्रचार का जिम्मा

    लोकसभा चुनावों के लिए बीजेपी ने राजनाथ सिंह को सौंपी संकल्प पत्र की कमान, तो अरुण जेटली को प्रचार का जिम्मा

    केंद्र में सत्तारूढ़ भाजपा (BJP) ने लोकसभा चुनावों के लिए कमर कस ली है और जोर-शोर से तैयारियां शुरू कर दी है. भाजपा ने लोकसभा चुनावों के लिए वरिष्ठ नेता और गृह मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath singh) को संकल्प पत्र (घोषणापत्र) कमेटी का प्रमुख नियुक्त किया है. तो वहीं, वित्त मंत्री अरुण जेटली (Arun Jaitley) को प्रचार शाखा का प्रमुख बनाया गया है.

  • 'द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर' को लेकर कांग्रेस का पलटवार, पीएम मोदी को बताया 'एक्सीडेंटल टूरिस्ट'

    'द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर' को लेकर कांग्रेस का पलटवार, पीएम मोदी को बताया 'एक्सीडेंटल टूरिस्ट'

    देश के पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह पर केंद्रित फिल्म 'एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर' के रिलीज होने से पहले कांग्रेस हमलावर हो गई है. मध्य प्रदेश कांग्रेस इकाई की मीडिया विभाग की अध्यक्ष शोभा ओझा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को 'एक्सीडेंटल टूरिस्ट' करार दिया है. प्रदेश कांग्रेस मीडिया विभाग की अयक्ष शोभा ओझा ने शनिवार को एक बयान जारी कर कहा कि 2014 में लोकसभा चुनाव के दौरान कभी न पूरे होने वाले वादों के सहारे नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भाजपा ने केंद्र में सरकार बनाई, पूरे चुनाव प्रचार के दौरान मोदी ने भ्रामक प्रचार कर देश के नागरिकों को गुमराह किया. मोदी ने हर नागरिकों के खाते में 15 लाख रुपये जमा कराने जैसे लुभावने वादे किए, जिससे देश की भोली-भाली जनता उनकी बातों में आ गई.

  • भाजपा सांसद ने राहुल का उड़ाया मजाक तो भिड़ गईं कांग्रेस पार्षद, लगाई फटकार, देखें वीडियो

    भाजपा सांसद ने राहुल का उड़ाया मजाक तो भिड़ गईं कांग्रेस पार्षद, लगाई फटकार, देखें वीडियो

    राजस्थान के बांसवाड़ा में भाजपा सांसद देवजी भाई चुनाव प्रचार के लिए आए हुए थे. प्रचार के दौरान एक सभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कथित तौर पर राहुल गांधी को 'पप्पू' बोल दिया, जिससे वहां मौजूद कांग्रेस पार्षद सीता डामोर को गुस्सा आ गया और वह उनसे भिड़ गईं. न्यूज एजेंसी एएनआई ने इसका एक वीडियो जारी किया है. कांग्रेस पार्षद सीता डामोर ने एएनआई से कहा, 'उन्होंने (भाजपा सांसद) कहा 'पप्पू को बुलाओ, पप्पू गड्ढे भरेगा.' यह गलत है, इसलिए मैंने इसका विरोध किया. वह कैसे हमारे राहुल गांधी को 'पप्पू' कह सकते हैं.'

  • झालरापाटन में वसुंधरा और मानवेंद्र की कड़ी टक्कर: राजपूतों को लुभाने की कांग्रेस की ये चाल होगी कामयाब?

    झालरापाटन में वसुंधरा और मानवेंद्र की कड़ी टक्कर: राजपूतों को लुभाने की कांग्रेस की ये चाल होगी कामयाब?

    राजपूत समुदाय का प्रदेश की 200 में से करीब 50 सीटों पर दबदबा है और यह उन्हें प्रभावित कर सकते हैं. राज्य में करीब 11 फीसदी राजपूत समुदाय के वोट हैं. राजपूत मतदाता भाजपा का पारंपरिक वोट बैंक रहा है, लेकिन जसवंत सिंह को टिकट न देने, आनंदपाल का एनकाउंटर और पद्मावत फिल्म पर विवाद के बाद राजपूतों और भाजपा में मन मुटाव की स्थिति देखने को मिली है. इसके साथ ही मानवेंद्र के चुनाव प्रचार में करनी सेना भी उतर गई है. पद्मावत मूवी का सबसे ज्यादा विरोध करनी सेना ने ही किया था. अब देखना यह है कि क्या कांग्रेस इस स्थिति को भुना पाएगी?

  • प्रधानमंत्री के लिए अपशब्दों का क्यों इस्तेमाल कर रही कांग्रेस? BJP ने बताई असली वजह...

    प्रधानमंत्री के लिए अपशब्दों का क्यों इस्तेमाल कर रही कांग्रेस? BJP ने बताई असली वजह...

    वरिष्ठ कांग्रेस नेता राज बब्बर की विवादास्पद बयानबाजी को लेकर पलटवार करते हुए BJP ने कहा कि मध्यप्रदेश विधानसभा चुनावों में हार सामने देख प्रमुख विपक्षी दल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ अपशब्दों का इस्तेमाल कर रहा है. भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता शाहनवाज हुसैन ने कहा, 'प्रदेश विधानसभा चुनावों के प्रचार के दौरान बब्बर की विवादास्पद बयानबाजी बताती है कि कमजोर और लाचार कांग्रेस को अपनी चुनावी हार का पूर्वाभास हो गया है.

  • राज बब्बर का विवादित बयान, 'PM मोदी की मां की उम्र से की रुपये के गिरने की तुलना'

    राज बब्बर का विवादित बयान, 'PM मोदी की मां की उम्र से की रुपये के गिरने की तुलना'

    मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव प्रचार के दौरान कांग्रेस नेता राज बब्बर (Raj Babbar) ने विवादित बयान दिया है. अभिनेता से नेता बने राज बब्बर ने डॉलर के मुकाबले रुपये के मूल्य में गिरावट की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) की वयोवृद्ध माता की उम्र से तुलना कर दी. भाजपा ने इस विवादास्पद बयान पर कड़ी आपत्ति जताते हुए मांग की है कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी खुद इसके लिए माफी मांगें. राज बब्बर ने गुरुवार को एक चुनावी रैली में कहा, '(प्रधानमंत्री बनने से पहले) मोदी कहते थे कि डॉलर के सामने रुपया इतना गिर गया है कि इसका मूल्य उस वक्त के प्रधानमंत्री (मनमोहन सिंह) की उम्र के करीब जा रहा है. 

  • कांग्रेस अध्यक्ष पद को लेकर अमित शाह का बयान, कहा- नेहरू-गांधी परिवार से हुए तो ही मिलेगा यह पद 

    कांग्रेस अध्यक्ष पद को लेकर अमित शाह का बयान, कहा- नेहरू-गांधी परिवार से हुए तो ही मिलेगा यह पद 

    उन्होंने कहा कि गरीब चाय बेचने वाले के घर जन्म लेने वाले मोदी आज प्रधानमंत्री हैं. गरीब किसान के घर जन्मे शिवराजसिह चौहान पिछले 15 वर्षो से प्रदेश को विकसित बनाने का काम कर रहे हैं. शाह ने कहा कि भाजपा में आगे बढ़ने के लिए सहारे की नहीं, योग्यता की जरूरत होती है, लोगों की सेवा के लिए दिल में तड़प होनी चाहिए. भाजपा प्रमुख ने कहा कि कांग्रेस एक राजा, एक महाराजा और एक उद्योगपति को लेकर चुनाव लड़ने चली है, लेकिन कांग्रेस में अभी कुछ भी तय नहीं है.

  • महाकाल की शरण में 'शिव भक्त' राहुल गांधी ने लगाई हाजिरी, की पूजा-अर्चना

    महाकाल की शरण में 'शिव भक्त' राहुल गांधी ने लगाई हाजिरी, की पूजा-अर्चना

    भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के हाजिरी लगाने के करीब साढ़े तीन महीने बाद उनके कांग्रेसी समकक्ष राहुल गांधी सोमवार को भगवान शिव के इस पवित्र स्वरूप के दर्शन के लिये पहुंचें. उन्होंने महाकाल की पूजा-अर्चना की. 

  • छत्तीसगढ़ में चुनाव से ऐन पहले कांग्रेस को बड़ा झटका, पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष ने अमित शाह की मौजूदगी में बीजेपी ज्वाइन की

    छत्तीसगढ़ में चुनाव से ऐन पहले कांग्रेस को बड़ा झटका, पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष ने अमित शाह की मौजूदगी में बीजेपी ज्वाइन की

    छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में चुनावी बिगुल बजते ही कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है. राज्य में विधानसभा चुनाव प्रचार शुरू होने से पहले ही कांग्रेस के कद्दावर नेता और कार्यकारी अध्यक्ष रामदयाल उइके ने पार्टी छोड़ दी है और उन्होंने भाजपा का दामन थाम लिया है. रामदयाल उइके वर्तमान में विधायक हैं और राज्य के मतदाताओं में उनकी ठीक-ठाक पैठ मानी जाती है.

  • मध्यप्रदेश : क्या बीजेपी का इरादा दवाओं के जरिए चुनाव प्रचार का?

    मध्यप्रदेश : क्या बीजेपी का इरादा दवाओं के जरिए चुनाव प्रचार का?

    क्या बीजेपी दवाओं के ज़रिए चुनाव प्रचार करना चाहती है? चौंकिए मत क्योंकि जब आप भारतीय जनऔषधि परियोजना के तहत बांटी जा रही दवाईयों के पैकेट देखेंगे तो उसमें आपके साफ तौर पर भगवा रंग में भाजपा लिखा दिखेगा. कांग्रेस का आरोप है कि बीजेपी दवाईयों का भगवाकरण कर अपना प्रचार प्रसार कर रही है.

Advertisement