NDTV Khabar

भाजपा का चुनाव प्रचार


'भाजपा का चुनाव प्रचार' - 99 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • नये स्लोगन के साथ चुनावी मोड में बीजेपी, 2014 की तर्ज पर 2019 के लिए दिया यह नया नारा

    नये स्लोगन के साथ चुनावी मोड में बीजेपी, 2014 की तर्ज पर 2019 के लिए दिया यह नया नारा

    मोदी सरकार के चार साल पूरे होते ही बीजेपी एक बार फिर से 2019 लोकसभा चुनाव के मद्देनजर चुनावी मोड में आ गई है. अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव के लिए पार्टी ने अब तैयारियां शुरू कर दी और मोदी सरकार के अब तक की उपलब्धियों को जनता के बीच प्रचार करने का काम भी शुरू कर चुकी है. बता दें कि 26 मई को मोदी सरकार के चार साल पूरे हो रहे हैं. 2019 लोकसभा चुनाव के लिए बीजेपी उपलब्धियों की लिस्ट के साथ-साथ एक नए स्लोगन के साथ मैदान में उतरने की तैयारी कर रही है. बीजेपी ने 2019 के लिए अपना चुनावी अभियान शुरू कर दिया है. बीजेपी ने सरकार की चार साल की उपलब्धियों पर एक वीडियो जारी किया है, जिसमें विभिन्न योजनाओं और उनसे मिले लोगों को फायदे के बारे में दिखाया गया है. 

  • कर्नाटक की वो 5 विभूतियां, जिनके इर्द-गिर्द घूमता नजर आया चुनाव

    कर्नाटक की वो 5 विभूतियां, जिनके इर्द-गिर्द घूमता नजर आया चुनाव

    इस बार कर्नाटक का चुनाव तमाम मुद्दों के साथ-साथ राज्य की 'अस्मिता' के इर्द-गिर्द भी घूमता नजर आया. खासकर भाजपा ने अपने चुनाव प्रचार के दौरान राज्य की अस्मिता और संस्कृति का मुद्दा जोर-शोर से उठाया और इस बहाने विपक्षियों पर वार भी किया.

  • कर्नाटक में कांग्रेस-JDS गठबंधन मैनडेट के खिलाफ, हमने कांग्रेस से 14 राज्य छीने : अमित शाह

    कर्नाटक में कांग्रेस-JDS गठबंधन मैनडेट के खिलाफ, हमने कांग्रेस से 14 राज्य छीने : अमित शाह

    भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने कर्नाटक में कांग्रेस-जेडीएस के गठबंधन से बन रही सरकार को जनता के मैनडेट के खिलाफ बताया. उन्होंने प्रेस कांफ्रेंस के दौरान कहा कि हमने सबसे बड़ी पार्टी होने के कारण सरकार बनाने का दावा पेश किया था. उन्होंने कहा कि मैं कर्नाटक के करोड़ों कार्यकर्ताओं का धन्यवाद करना चाहता हूं, जिन्होंने बीजेपी के कार्यकर्ता के नाते चुनाव में घर-घर जाकर अच्छा काम किया. इस चुनाव में चुनाव के पहले जब हम 40 सीट प्राप्त किये थे. अब 104 सीट के साथ सबसे बड़ी पार्टी बने हैं. हमारे वोट शेयर में भी बहुत वृद्धि हुई है. 

  • कर्नाटक चुनाव रिजल्ट 2018: भाजपा ने ऐसे खोला 'दक्षिण का द्वार', ये 5 रणनीति बनी वजह 

    कर्नाटक चुनाव रिजल्ट 2018: भाजपा ने ऐसे खोला 'दक्षिण का द्वार', ये 5 रणनीति बनी वजह 

    भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) रुझानों में 'कर्नाटक का किला' फतह कर चुकी है. पार्टी की इस जीत के अहम मायने हैं. खासकर तब जब अगले साल लोकसभा चुनाव होने हैं. इस जीत के साथ ही भाजपा के लिए 'दक्षिण का द्वार' भी खुल गया है और पार्टी अब कर्नाटक के बाद धीरे-धीरे दक्षिण के अन्य राज्यों में भी अपनी पैठ बढ़ाने की कोशिश करेगी. कर्नाटक के बाद तमिलनाडु अगला लक्ष्य होगा. तमिलनाडु के बारे में भाजपा खुद कहती रही है कि वहां स्थितियां पार्टी के अनुकूल हैं. इसी साल पूर्वोत्तर में करिश्मे के बाद भाजपा ने अब दक्षिण में करिश्मा किया है. यह करिश्मा यूं ही नहीं हुआ है. इसके पीछे तमाम वजहें हैं. चुनाव प्रचार में पार्टी ने पूरी ताकत झोंक दी. पीएम मोदी खुद 'रण' में उतरे. पार्टी अध्यक्ष अमित शाह से लेकर तमाम बड़े नेता धूल फांकते नजर आए. आइये आपको बताते हैं कि भाजपा कैसे बनी 'कर्नाटकपति'. 

  • पीएम मोदी को शत्रुघ्न सिन्हा की एक और नसीहत- प्रधानमंत्री बनने से कोई बुद्धिमान नहीं बन जाता 

    पीएम मोदी को शत्रुघ्न सिन्हा की एक और नसीहत- प्रधानमंत्री बनने से कोई बुद्धिमान नहीं बन जाता 

    भाजपा के असंतुष्ट सांसद शत्रुघ्न सिन्हा  ने कर्नाटक विधानसभा चुनाव प्रचार के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भाषणों में आक्रामक रूख से अप्रसन्नता जताते हुए आज कुछ मशविरा देने का प्रयास किया. कर्नाटक में विधानसभा चुनाव के लिए प्रचार गुरुवार को थम गया है.  

  • कर्नाटक में चुनाव प्रचार खत्म, कांग्रेस ने वीडियो जारी कर BJP उम्मीदवार पर लगाया 'घूसखोरी' का आरोप

    कर्नाटक में चुनाव प्रचार खत्म, कांग्रेस ने वीडियो जारी कर BJP उम्मीदवार पर लगाया 'घूसखोरी' का आरोप

    कर्नाटक में चुनाव प्रचार गुरुवार को खत्म हो गया. यहां 12 मई को वोट डाले जाएंगे. चुनावी रैलियों के दौरान सभी पार्टियों ने एक-दूसरे पर जमकर आरोप-प्रत्यारोप लगाए. पीएम मोदी और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने ताबड़तोड़ रैलियां की. दोनों ने एकदूसरे पर जमकर निशाना साधा. इन सबके बीच कर्नाटक कांग्रेस ने एक वीडियो जारी करते हुए भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार बी श्रीरामुलु पर उंगली उठाई. कर्नाटक में दलितों और आदिवासियों के सबसे बड़े नेता माने जा रहे बी. श्रीरामुलु से भाजपा को बड़ी उम्मीदे हैं.

  • कर्नाटक चुनाव: रैलियों का 'महादंगल' आज, पीएम मोदी की 4 और राहुल गांधी की 2 बड़ी रैली

    कर्नाटक चुनाव: रैलियों का 'महादंगल' आज, पीएम मोदी की 4 और राहुल गांधी की 2 बड़ी रैली

    कर्नाटक विधानसभा चुनाव के प्रचार का बिगुल थमने में बस एक दिन बाकी है, इससे पहले भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस जनता को लुभाने की कोई भी कोशिश जाया नहीं जाने दे रहे हैं. भारतीय जनता पार्टी के लिए पीएम मोदी ताबड़तोड़ रैली कर भाजपा के पक्ष में हवा बनाने की कोशिश कर रहे हैं, तो वहीं राहुल गांधी भी सत्ता बचाने के लिए जोर आजमाइश लगा रहे है. चुनावी सभा अब अपने अंतिम पड़ाव में है, इसलिए पीएम मोदी की कर्नाटक में आज एक नहीं, बल्कि चार रैलियां हैं, वहीं राहुल गांधी की भी दो रैलियां है. इतना ही नहीं, अमित शाह भी कई रोड शो करने वाले हैं. 

  • कर्नाटक महाप्रचार : पीएम ने कहा- जनता कांग्रेस को हटाएगी, सोनिया ने कहा- भाषण से पेट नहीं भरता मोदी जी

    कर्नाटक महाप्रचार : पीएम ने कहा- जनता कांग्रेस को हटाएगी, सोनिया ने कहा- भाषण से पेट नहीं भरता मोदी जी

    इस बार कर्नाटक का विधानसभा चुनाव इससे पहले इस राज्य में हुए सभी विधानसभा चुनावों से कहीं ज्यादा महत्वपूर्ण हो गया है. बीजेपी जहां अपने 'कांग्रेस मुक्त भारत' अभियान के तहत कर्नाटक पर कब्जा करने के लिए अपनी व्यापक रणनीति को अंजाम दे रही है वहीं कांग्रेस अपना अस्तित्व बचाने के लिए ऐड़ी-चोटी का जोर लगा रही है.

  • कर्नाटक चुनाव : राहुल गांधी ने साइकिल चलाकर तेल की बढ़ती कीमतों का विरोध किया, बैलगाड़ी भी चढ़े

    कर्नाटक चुनाव : राहुल गांधी ने साइकिल चलाकर तेल की बढ़ती कीमतों का विरोध किया, बैलगाड़ी भी चढ़े

    पेट्रोल उत्पादों के ऊंचे दामों का विरोध करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने सोमवार को कर्नाटक के कोलार जिले में साइकिल चलाकर विरोध मार्च की अगुवाई की. बाद में उन्होंने बैलगाड़ी पर खड़े होकर वहां एकत्रित लोगों को संबोधित भी किया. उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा नीत सरकार आम आदमी से धन लेकर अपने 'अमीर दोस्तों' को देना चाहती है. उन्होंने सरकार से लोगों को यह जवाब देने को कहा कि वह देश में पेट्रोल का दाम कम क्यों नहीं कर रही है?

  • कर्नाटक विधानसभा चुनाव: शिवसेना के सांसद का बड़ा बयान- कर्नाटक में कांग्रेस 'नंबर वन' पार्टी बनकर उभरेगी

    कर्नाटक विधानसभा चुनाव: शिवसेना के सांसद का बड़ा बयान- कर्नाटक में कांग्रेस 'नंबर वन' पार्टी बनकर उभरेगी

    एनडीए की सहयोगी और महाराष्ट्र में बीजेपी सरकार में सत्ता में साथ देने वाली शिवसेना की यह बात कांग्रेस के लिए तो अच्छी है, मगर बीजेपी को थोड़ी खल सकती है. कर्नाटक विधानसभा चुनाव को लेकर शिवसेना सांसद संजय राउत ने बड़ा बयान देते हुए कहा है कि कर्नाटक में कांग्रेस बड़ी पार्टी बन कर उभरेगी. शिवसेना सांसद संजय राउत ने रविवार को कहा कि कर्नाटक में कांग्रेस ‘नंबर एक पार्टी’ के रूप में उभरेगी. साथ ही उन्होंने बीजेपी पर तंज सकते हुए राज्यों के चुनावों प्रचार में पूरे केंद्रीय तंत्र को झोंकने का आरोप लगाते हुए इस चलन की आलोचना की.

  • कुलबर्गी में पीएम मोदी ने कहा: कर्नाटक मई की गर्मी बर्दाश्त कर सकता है, लेकिन कांग्रेस की सरकार नहीं

    कुलबर्गी में पीएम मोदी ने कहा: कर्नाटक मई की गर्मी बर्दाश्त कर सकता है, लेकिन कांग्रेस की सरकार नहीं

    प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए अपनी पार्टी के प्रचार की धार तेज करते हुए गुरुवार को कांग्रेस पर जमकर हमला बोला. 

  • कर्नाटक विधानसभा चुनाव : पीएम नरेंद्र मोदी का आज से तूफानी प्रचार दौरा

    कर्नाटक विधानसभा चुनाव : पीएम नरेंद्र मोदी का आज से तूफानी प्रचार दौरा

    पीएम नरेंद्र मोदी मंगलवार को कर्नाटक में अपने तूफानी अभियान की शुरुआत करेंगे और कांग्रेस को राज्य की सत्ता से बेदखल कर दूसरी बार इस दक्षिणी राज्य में सरकार बनाने के भाजपा के प्रयासों को मजबूती प्रदान करेंगे.

  • Exclusive: कर्नाटक में BJP के लिए प्रचार करेंगे रेड्डी ब्रदर्स, येदियुरप्पा बोले- इससे भाजपा को मदद मिलेगी

    Exclusive: कर्नाटक में BJP के लिए प्रचार करेंगे रेड्डी ब्रदर्स, येदियुरप्पा बोले- इससे भाजपा को मदद मिलेगी

    कर्नाटक विधानसभा चुनाव में रेड्डी ब्रदर्स की एंट्री से सियासी पारा और चढ़ गया है. बीजेपी की ओर से मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार बीएस येदियुरप्पा ने एनडीटीवी से खास बातचीत में कहा कि घोटाले के आरोपी खनन माफिया और राजनेता गली जनार्दन रेड्डी कर्नाटक विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी के लिए प्रचार करेंगे. बता दें कि जनार्दन रेड्डी खनन माफिया भ्रष्टाचार के आरोप में तीन साल जेल की सजा भी काट चुके हैं. येदियुरप्पा की ओर यह बात ऐसे वक्त में आई है जब अमित शाह कुछ दिनों पहले इस बात से इनकार कर चुके हैं कि पार्टी खनन माफिया के साथ कुछ भी नहीं करेगी, जिसे प्राय: किंग ऑफ बल्लारी के नाम से जाना जाता है. 

  • अगर CM योगी कर्नाटक में प्रचार करने आते हैं तो यह BJP के लिए माइनस प्वाइंट होगा: सीएम सिद्धारमैया

    अगर CM योगी कर्नाटक में प्रचार करने आते हैं तो यह BJP के लिए माइनस प्वाइंट होगा: सीएम सिद्धारमैया

    कर्नाटक विधानसभा चुनाव की तारीख जैसे-जैसे नजदीक आ रही है, वैसे-वैसे राजनीतिक सरगर्मी तेज हो गई है. कर्नाटक विधानसभा चुनाव में जीत हासिल करने के लिए बीजेपी और कांग्रेस एड़ी चोटी का जोर लगा रही है और एक-दूसरे पर हमला बोलने का कोई मौका भी नहीं छोड़ रही है. यही वजह है कि गुरुवार को सीएम सिद्धारमैया ने उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनात पर हमला बोला और उन्हें बीजेपी के लिए माइनस प्वॉइंट करार दिया.

  • इमेज बनाम इमेज : कांग्रेस देखो तो बीजेपी, बीजेपी देखो तो कांग्रेस

    इमेज बनाम इमेज : कांग्रेस देखो तो बीजेपी, बीजेपी देखो तो कांग्रेस

    कर्नाटक चुनाव में रेड्डी बंधुओं को दो टिकट दिए गए हैं. खनन माफिया जी जनार्दन रेड्डी का प्रभाव कम नहीं हो सका. इन बंधुओं के एक भतीजे को टिकट दिया गया. यही नहीं इनके सरगना जी जनार्दन रेड्डी को बेल्लारी में घुसने पर रोक है. अदालत ने रोक लगाई है. उन पर अवैध खनन के केस चल रहे हैं. मगर जी जनार्दन रेड्डी बगल के क्षेत्रों में प्रचार कर रहे हैं.

  • विपक्ष एकजुट हो तो BJP के साथ खुद मोदी भी 2019 में वाराणसी से हार सकते हैं चुनाव : राहुल गांधी

    विपक्ष एकजुट हो तो BJP के साथ खुद मोदी भी 2019 में वाराणसी से हार सकते हैं चुनाव : राहुल गांधी

    कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने आज कहा कि विपक्षी एकजुटता हो तो भाजपा 2019 का चुनाव नहीं जीत पाएगी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी बनारस की अपनी सीट पर हार का सामना कर सकते हैं. विपक्षी एकता पर भरोसा जताते हुए कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि भाजपा 2019 का लोकसभा चुनाव नहीं जीत पाएगी और उनके खिलाफ अगर सपा और बसपा एकजुट हो गई तो मोदी भी बनारस से अपनी सीट हार सकते हैं.

  • पुराने मैसूर क्षेत्र में सिद्धरमैया और जेडीएस को मिलेगा सबसे बड़ा चुनावी सदमा : अमित शाह

    पुराने मैसूर क्षेत्र में सिद्धरमैया और जेडीएस को मिलेगा सबसे बड़ा चुनावी सदमा : अमित शाह

    भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने आज कहा कि उन्हें उम्मीद है कि 12 मई को होने वाले विधानसभा चुनावों में कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धरमैया और जनता दल सेक्यूलर (जेडीएस) को पुराने मैसूर क्षेत्र से‘‘अपनी जिंदगी का सबसे बड़ा सदमा’’ लगेगा. भाजपा की‘ नव शक्ति समावेश’ रैली को संबोधित करते हुए शाह ने यह बात कही.

  • राहुल गांधी का पीएम मोदी पर हमला, कहा- सत्ता के लिए कुछ भी कर सकती है बीजेपी

    राहुल गांधी का पीएम मोदी पर हमला, कहा- सत्ता के लिए कुछ भी कर सकती है बीजेपी

    भाजपा पर करारा हमला बोलते हुए कांग्रेस अध्यक्ष अध्यक्ष राहुल गांधी ने मंगलवार को उस पर हिंसा फैलाने, पैसे का इस्तेमाल कर सरकार बनाने और सत्ता की खातिर देश को बांटने के आरोप लगाए.

Advertisement