NDTV Khabar

भाजपा का चुनाव प्रचार


'भाजपा का चुनाव प्रचार' - 84 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • विपक्ष एकजुट हो तो BJP के साथ खुद मोदी भी 2019 में वाराणसी से हार सकते हैं चुनाव : राहुल गांधी

    विपक्ष एकजुट हो तो BJP के साथ खुद मोदी भी 2019 में वाराणसी से हार सकते हैं चुनाव : राहुल गांधी

    कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने आज कहा कि विपक्षी एकजुटता हो तो भाजपा 2019 का चुनाव नहीं जीत पाएगी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी बनारस की अपनी सीट पर हार का सामना कर सकते हैं. विपक्षी एकता पर भरोसा जताते हुए कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि भाजपा 2019 का लोकसभा चुनाव नहीं जीत पाएगी और उनके खिलाफ अगर सपा और बसपा एकजुट हो गई तो मोदी भी बनारस से अपनी सीट हार सकते हैं.

  • पुराने मैसूर क्षेत्र में सिद्धरमैया और जेडीएस को मिलेगा सबसे बड़ा चुनावी सदमा : अमित शाह

    पुराने मैसूर क्षेत्र में सिद्धरमैया और जेडीएस को मिलेगा सबसे बड़ा चुनावी सदमा : अमित शाह

    भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने आज कहा कि उन्हें उम्मीद है कि 12 मई को होने वाले विधानसभा चुनावों में कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धरमैया और जनता दल सेक्यूलर (जेडीएस) को पुराने मैसूर क्षेत्र से‘‘अपनी जिंदगी का सबसे बड़ा सदमा’’ लगेगा. भाजपा की‘ नव शक्ति समावेश’ रैली को संबोधित करते हुए शाह ने यह बात कही.

  • राहुल गांधी का पीएम मोदी पर हमला, कहा- सत्ता के लिए कुछ भी कर सकती है बीजेपी

    राहुल गांधी का पीएम मोदी पर हमला, कहा- सत्ता के लिए कुछ भी कर सकती है बीजेपी

    भाजपा पर करारा हमला बोलते हुए कांग्रेस अध्यक्ष अध्यक्ष राहुल गांधी ने मंगलवार को उस पर हिंसा फैलाने, पैसे का इस्तेमाल कर सरकार बनाने और सत्ता की खातिर देश को बांटने के आरोप लगाए.

  • क्या गिरिराज और नित्यानंद ने अपने बयानों से नीतीश की एक और हार का आधार तय कर दिया है?

    क्या गिरिराज और नित्यानंद ने अपने बयानों से नीतीश की एक और हार का आधार तय कर दिया है?

    बिहार में अररिया लोकसभा उपचुनाव में भाजपा हार गई और राष्ट्रीय जनता दल ने इस सीट पर अपना क़ब्ज़ा क़ायम रखा. लेकिन इस चुनाव के प्रचार के अंतिम दिन बिहार भाजपा के अध्यक्ष नित्यानंद राय का एक बयान और उससे मिलता जुलता केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह का चुनाव परिणाम के २४ घंटे के अंदर दिया गया बयान काफ़ी चौंकाने वाला है.

  • नीतीश कुमार के चुनाव प्रचार पर तेजस्वी का व्यंग्य- 'चच्चा भी गजबे आदमी'

    नीतीश कुमार के चुनाव प्रचार पर तेजस्वी का व्यंग्य- 'चच्चा भी गजबे आदमी'

    बिहार के मुख्यमंत्री और जनता दल यूनाइटेड के अध्यक्ष नीतीश कुमार ने राज्य में एक लोकसभा और दो विधानसभा सीटों पर उपचुनाव के लिए प्रचार बुधवार को शुरू किया. नीतीश ने सबसे पहले अररिया लोकसभा क्षेत्र में दो जगहों पर प्रचार किया जहां उप मुख्यमंत्री और भाजपा नेता सुशील मोदी भी उपस्थित थे.

  • त्रिपुरा विधानसभा चुनाव के नतीजों में शानदार जीत का श्रेय BJP ने इन्‍हें दिया

    त्रिपुरा विधानसभा चुनाव के नतीजों में शानदार जीत का श्रेय BJP ने इन्‍हें दिया

    राज्य में बीते 25 साल से सत्तासीन रहा वाम मोर्चा 18 सीटों पर आगे है. भाजपा के महासचिव राम माधव ने यहां एक संवाददाता सम्मेलन में बताया ‘‘प्रधानमंत्री ने त्रिपुरा में चार रैलियों को संबोधित किया. उन्होंने कड़ी मेहनत की और हमारे प्रचार अभियान पर लगातार नजर रखी. पूरा श्रेय उन्हें ही जाता है.’’

  • त्रिपुरा विधानसभा चुनाव: जोर-शोर से चला चुनाव प्रचार थमा, 18 फरवरी को डाले जाएंगे वोट

    त्रिपुरा विधानसभा चुनाव: जोर-शोर से चला चुनाव प्रचार थमा, 18 फरवरी को डाले जाएंगे वोट

    त्रिपुरा में विधानसभा चुनाव के मद्देनजर पूरे जोर शोर से चल रहा चुनावी प्रचार अभियान शुक्रवार को थम गया. राज्य में अब तक असफलता का स्वाद चखने वाली भाजपा ने वाम दल के इस गढ़ में उसके 25 साल के शासन को खत्म करने के लिये एड़ी चोटी का जोर लगा दिया है. त्रिपुरा विधानसभा चुनाव के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पार्टी अध्यक्ष अमित शाह जैसे भाजपा के दिग्गजों ने प्रचार किया, तो वहीं कांग्रेस की ओर से राहुल गांधी ने. 

  • पूर्व सीएम बीएस येदियुरप्पा का राहुल गांधी पर बड़ा हमला, बोले- 'चुनावी हिंदू' का स्वागत है

    पूर्व सीएम बीएस येदियुरप्पा का राहुल गांधी पर बड़ा हमला, बोले- 'चुनावी हिंदू' का स्वागत है

    कर्नाटक विधानसभा चुनाव के मद्देनजर चुनावी सरगर्मी तेज हो गई है. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी कर्नाटक में आगामी विधानसभा चुनाव के लिए शनिवार से चुनाव प्रचार शुरू करने वाले हैं. मगर उससे पहले ही प्रदेश भाजपा प्रमुख और कर्नाटक के पूर्व सीएम बीएस येदियुरप्पा ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर बड़ा हमला बोला है. बीएस येदियुरप्पा ने राहुल गांधी के मंदिर यात्रा पर तंज सकते हुए उन्हें  ‘चुनावी हिंदू’ बताया है. 

  • 'बाहुबली' विधायक मुख्तार अंसारी को इलाज के बाद अस्पताल से छुट्टी, भेजे गये जेल

    'बाहुबली' विधायक मुख्तार अंसारी को इलाज के बाद अस्पताल से छुट्टी, भेजे गये जेल

    विधानसभा चुनाव के दौरान प्रचार रैली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा था कि बाहुबली का मुकाबला करने के लिए उन्होंने 'कटप्पा' को मैदान में उतारा है. उन्होंने भाजपा समर्थित उम्मीदवार महेंद्र राजभर को कटप्पा की उपाधि दी थी. चुनाव में मोदी के 'कटप्पा' को बसपा के बाहुबली ने हरा दिया था.

  • कांग्रेस का दावा, गुजरात में एग्जिट पोल के नतीजे पलट जाएंगे

    कांग्रेस का दावा, गुजरात में एग्जिट पोल के नतीजे पलट जाएंगे

    गुजरात में राहुल गांधी के चुनाव प्रचार करने से अपनी जीत को लेकर आश्वस्त कांग्रेस ने रविवार को कहा कि एग्जिट पोल के नतीजे पलट जाएंगे और पार्टी राज्य में विजेता बनकर उभरेगी. चुनाव नतीजों की घोषणा की पूर्व संध्या पर कांग्रेस नेताओं ने राहुल के गुजरात चुनाव प्रचार की रविवार को सराहना की और कहा कि उनकी मुद्दा आधारित रणनीति सोमवार को मतगणना होने पर पार्टी के लिए सकारात्मक नतीजे लेकर आएगी.

  • हार-जीत छोड़ो, ये 5 बातें साबित करती हैं कि राहुल गांधी अब राजनीति के माहिर खिलाड़ी हो गये हैं

    हार-जीत छोड़ो, ये 5 बातें साबित करती हैं कि राहुल गांधी अब राजनीति के माहिर खिलाड़ी हो गये हैं

    गुजरात चुनाव में कांग्रेस जीतेगी या फिर भाजपा फिर से सत्ता बरकरार रखने में कामयाब होगी, ये 18 दिसंबर को ही साफ होगा. मगर इस चुनाव में एक बात जो सबसे ज्यादा अचंभित करने वाली दिखी है वो राहुल गांधी का व्यक्तित्व. गुजरात चुनाव में ऐसी कई बातें हैं जो याद रखीं जाएंगी, मगर राहुल गांधी ने पहली बार अपनी जो छवि पेश की है, उससे हर कोई हैरान है. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के समर्थक हों या फिर विरोधी, मगर इस चुनाव में जिस तरह से राहुल गांधी ने अपनी परिपक्व राजनीति का प्रदर्शन किया, उसे किसी तरह से आप नकार नहीं सकते. गुजरात चुनाव के प्रचार अभियान के दौरान पीएम मोदी से भी ज्यादा लोगों को राहुल गांधी ने हैरान किया है

  • कांग्रेस गुजरात जीते या हारे, मगर बीजेपी को राहुल गांधी से ये 5 बातें जरूर सीखनी चाहिए

    कांग्रेस गुजरात जीते या हारे, मगर बीजेपी को राहुल गांधी से ये 5 बातें जरूर सीखनी चाहिए

    गुजरात विधानसभा चुनाव कई मायनों में याद रखा जाएगा. कभी नेताओं के विवादित बयानों को लेकर तो कभी आरोप-प्रत्यारोपों को लेकर. हार-जीत लगी रहती है और इस चुनाव का भी परिणाम आएगा. कांग्रेस जीतेगी या फिर भाजपा फिर से सत्ता बरकरार रखने में कामयाब होगी, ये 18 दिसंबर को ही साफ होगा. मगर इस चुनाव में एक बात जो सबसे अचंभित करने वाली दिखी है वो राहुल गांधी का व्यक्तित्व.

  • गुजरात के चुनावी दंगल का आखिरी दौर, 93 सीटों पर आज डाले जाएंगे वोट

    गुजरात के चुनावी दंगल का आखिरी दौर, 93 सीटों पर आज डाले जाएंगे वोट

    भाजपा और कांग्रेस के लिए साख का विषय बन चुका गुजरात विधानसभा चुनाव आखिरी दौर में है. ताबड़तोड़ रैलियों और चुनावी अभियान के बाद गुजरात विधानसभा चुनाव के दूसरे और आखिरी चरण का मतदान आज यानी गुरुवार को होगा.इससे पहले कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और पीएम मोदी ने अपनी-अपनी पार्टियों के पक्ष में वोटर को लुभाने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ी. राज्य में सतारूढ़ भाजपा और मुख्य विपक्षी पार्टी कांग्रेस के नेताओं के 49 दिन तक जबरदस्त प्रचार किया. कांग्रेस के लिए यह चुनाव 22 साल के सत्ता को उखाड़ फेंकने का मौका है तो भाजपा के लिए पीएम मोदी की साख बचाने का.

  • गुजरात में चुनाव प्रचार थमने के बाद पीएम मोदी का वादा, हम 1+1 = 11 करके दिखाएंगे

    गुजरात में चुनाव प्रचार थमने के बाद पीएम मोदी का वादा, हम 1+1 = 11 करके दिखाएंगे

    गुजरात विधानसभा चुनाव के दूसरे और आखिरी चरण का चुनाव प्रचार मंगलवार को खत्म हो गया. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुजरात चुनाव में भारतीय जनता पार्टी की जीत सुनिश्चि करने के लिए कोई कसर तक नहीं छोड़ना चाहते हैं. यही वजह है कि धुआंधार चुनावी रैलियां करने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने प्रचार थमते ही ट्विटर का सहारा लिया और अपने ट्वीट के सहारे ही गुजरात की जनता से भावनात्मक अपील की. उन्होंने ट्वीट कर कहा कि केंद्र सरकार और गुजरात सरकार साथ मिलकर काम करेगी और इससे कई गुणा राज्य को मजबूती मिलेगी. यह एक और एक दो नहीं है, बल्कि ग्यारह है. हम मिलकर गुजरात को एक नई ऊंचाई पर ले जाएंगे. यानी मोदी ने गुजरात से वादा किया कि वो एक और एक ग्यारह करके दिखाएंगे.

  • इंतजार कीजिए, गुजरात चुनाव के नतीजे जबरदस्त होंगे : राहुल गांधी

    इंतजार कीजिए, गुजरात चुनाव के नतीजे जबरदस्त होंगे : राहुल गांधी

    गुजरात विधानसभा चुनाव के आखिरी चरण की वोटिंग 14 दिसंबर को होगी, मगर इससे पहले ही कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को पूरी तरह से उम्मीद है कि कांग्रेस राज्य में विजयी पताका लहराने में कामयाब रहेगी.गुजरात विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण के चुनाव प्रचार के आखिरी दिन कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि थोड़ा इंतजार कीजिए, गुजरात का फैसला जबरदस्त होगा. अहमदाबाद में प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान राहुल ने कहा कि जब अगले सोमवार को गुजरात विधानसभा चुनाव के वोटों की गिनती होगी, तो नतीजा जबरदस्त होगा.

  • राहुल का पीएम मोदी पर हमला, बोले- अपनी पोल खुलने की वजह से वो चुनाव का एजेंडा बदल रहे हैं

    राहुल का पीएम मोदी पर हमला, बोले- अपनी पोल खुलने की वजह से वो चुनाव का एजेंडा बदल रहे हैं

    गुजरात चुनाव का प्रचार अभियान हो या ट्विटर, कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी पीएम मोदी पर निशाना साधने से नहीं चूक रहे हैं. राहल गांधी ने शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर आरोप लगाया कि एक के बाद एक हर मुद्दे पर उनका पर्दाफाश हो रहा है, इसी वजह से वह गुजरात चुनावों का एजेंडा बदल रहे हैं. पाटन जिले के हरिज में एक रैली को संबोधित करते हुए राहुल ने कहा कि पीएम मोदी ने कांग्रेस से निलंबित किए जा चुके नेता मणिशंकर अय्यर की ओर से अपने खिलाफ की गई टिप्पणी का मुद्दा इसलिए उठाया क्योंकि नर्मदा में पानी, अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) और राज्य में भाजपा के 22 साल के शासनकाल में हुए विकास जैसे मुद्दों पर प्रधानमंत्री की पोल खोल चुकी है.

  • गुजरात विधानसभा चुनाव के पहले चरण में आज डाले जाएंगे वोट, 977 उम्‍मीदवार चुनावी अखाड़े में

    गुजरात विधानसभा चुनाव के पहले चरण में आज डाले जाएंगे वोट, 977 उम्‍मीदवार चुनावी अखाड़े में

    गुजरात विधानसभा चुनाव के पहले चरण के में सभी पार्टियां अपनी जोर आजमाइश कर चुकी है. अब 9 दिसंबर को 89 सीटों के लिए सौराष्ट्र और दक्षिण गुजरात में मतदान होगा. गुजरात चुनाव के जरिये सत्ताधारी भाजपा जहां, पांचवी बार सत्ता बरकरार रखने की उम्मीद लगाई है, वहीं, कांग्रेस इस चुनाव के जरिये राज्य की सत्ता में वर्षों बाद वापसी कर रही है. इन सीटों पर कुल 977 उम्मीदवार अपनी चुनावी किस्मत आजमा रहे हैं. 

  • गुजरात चुनाव के पहले चरण के लिए प्रचार खत्म, अंतिम दिन कांग्रेस-भाजपा ने झोंकी पूरी ताकत

    गुजरात चुनाव के पहले चरण के लिए प्रचार खत्म, अंतिम दिन कांग्रेस-भाजपा ने झोंकी पूरी ताकत

    गुजरात विधानसभा चुनाव के पहले चरण का धुआंधार चुनावी प्रचार अभियान गुरुवार की शाम थम गया. 9 दिसंबर को होने वाले पहले चरण की वोटिंग से पहले वोटरों को लुभाने के लिए भाजपा और कांग्रेस ने चुनाव प्रचार के दौरान सारे हथकंडे अपनाए. कांग्रेस और भाजपा ने जाति, धर्म जैसे भावनात्मक मुद्दों और विकास सहित तमाम विषयों पर एक दूसरे को घेरा. बता दें कि चुनाव को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए प्रतिष्ठा की लड़ाई बताया जा रहा है जबकि जल्द ही कांग्रेस अध्यक्ष का पद संभालने जा रहे राहुल गांधी के लिए यह एक अग्निपरीक्षा है.

Advertisement