NDTV Khabar

भाजपा का चुनाव प्रचार


'भाजपा का चुनाव प्रचार' - 76 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • 'बाहुबली' विधायक मुख्तार अंसारी को इलाज के बाद अस्पताल से छुट्टी, भेजे गये जेल

    'बाहुबली' विधायक मुख्तार अंसारी को इलाज के बाद अस्पताल से छुट्टी, भेजे गये जेल

    विधानसभा चुनाव के दौरान प्रचार रैली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा था कि बाहुबली का मुकाबला करने के लिए उन्होंने 'कटप्पा' को मैदान में उतारा है. उन्होंने भाजपा समर्थित उम्मीदवार महेंद्र राजभर को कटप्पा की उपाधि दी थी. चुनाव में मोदी के 'कटप्पा' को बसपा के बाहुबली ने हरा दिया था.

  • कांग्रेस का दावा, गुजरात में एग्जिट पोल के नतीजे पलट जाएंगे

    कांग्रेस का दावा, गुजरात में एग्जिट पोल के नतीजे पलट जाएंगे

    गुजरात में राहुल गांधी के चुनाव प्रचार करने से अपनी जीत को लेकर आश्वस्त कांग्रेस ने रविवार को कहा कि एग्जिट पोल के नतीजे पलट जाएंगे और पार्टी राज्य में विजेता बनकर उभरेगी. चुनाव नतीजों की घोषणा की पूर्व संध्या पर कांग्रेस नेताओं ने राहुल के गुजरात चुनाव प्रचार की रविवार को सराहना की और कहा कि उनकी मुद्दा आधारित रणनीति सोमवार को मतगणना होने पर पार्टी के लिए सकारात्मक नतीजे लेकर आएगी.

  • हार-जीत छोड़ो, ये 5 बातें साबित करती हैं कि राहुल गांधी अब राजनीति के माहिर खिलाड़ी हो गये हैं

    हार-जीत छोड़ो, ये 5 बातें साबित करती हैं कि राहुल गांधी अब राजनीति के माहिर खिलाड़ी हो गये हैं

    गुजरात चुनाव में कांग्रेस जीतेगी या फिर भाजपा फिर से सत्ता बरकरार रखने में कामयाब होगी, ये 18 दिसंबर को ही साफ होगा. मगर इस चुनाव में एक बात जो सबसे ज्यादा अचंभित करने वाली दिखी है वो राहुल गांधी का व्यक्तित्व. गुजरात चुनाव में ऐसी कई बातें हैं जो याद रखीं जाएंगी, मगर राहुल गांधी ने पहली बार अपनी जो छवि पेश की है, उससे हर कोई हैरान है. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के समर्थक हों या फिर विरोधी, मगर इस चुनाव में जिस तरह से राहुल गांधी ने अपनी परिपक्व राजनीति का प्रदर्शन किया, उसे किसी तरह से आप नकार नहीं सकते. गुजरात चुनाव के प्रचार अभियान के दौरान पीएम मोदी से भी ज्यादा लोगों को राहुल गांधी ने हैरान किया है

  • कांग्रेस गुजरात जीते या हारे, मगर बीजेपी को राहुल गांधी से ये 5 बातें जरूर सीखनी चाहिए

    कांग्रेस गुजरात जीते या हारे, मगर बीजेपी को राहुल गांधी से ये 5 बातें जरूर सीखनी चाहिए

    गुजरात विधानसभा चुनाव कई मायनों में याद रखा जाएगा. कभी नेताओं के विवादित बयानों को लेकर तो कभी आरोप-प्रत्यारोपों को लेकर. हार-जीत लगी रहती है और इस चुनाव का भी परिणाम आएगा. कांग्रेस जीतेगी या फिर भाजपा फिर से सत्ता बरकरार रखने में कामयाब होगी, ये 18 दिसंबर को ही साफ होगा. मगर इस चुनाव में एक बात जो सबसे अचंभित करने वाली दिखी है वो राहुल गांधी का व्यक्तित्व.

  • गुजरात के चुनावी दंगल का आखिरी दौर, 93 सीटों पर आज डाले जाएंगे वोट

    गुजरात के चुनावी दंगल का आखिरी दौर, 93 सीटों पर आज डाले जाएंगे वोट

    भाजपा और कांग्रेस के लिए साख का विषय बन चुका गुजरात विधानसभा चुनाव आखिरी दौर में है. ताबड़तोड़ रैलियों और चुनावी अभियान के बाद गुजरात विधानसभा चुनाव के दूसरे और आखिरी चरण का मतदान आज यानी गुरुवार को होगा.इससे पहले कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और पीएम मोदी ने अपनी-अपनी पार्टियों के पक्ष में वोटर को लुभाने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ी. राज्य में सतारूढ़ भाजपा और मुख्य विपक्षी पार्टी कांग्रेस के नेताओं के 49 दिन तक जबरदस्त प्रचार किया. कांग्रेस के लिए यह चुनाव 22 साल के सत्ता को उखाड़ फेंकने का मौका है तो भाजपा के लिए पीएम मोदी की साख बचाने का.

  • गुजरात में चुनाव प्रचार थमने के बाद पीएम मोदी का वादा, हम 1+1 = 11 करके दिखाएंगे

    गुजरात में चुनाव प्रचार थमने के बाद पीएम मोदी का वादा, हम 1+1 = 11 करके दिखाएंगे

    गुजरात विधानसभा चुनाव के दूसरे और आखिरी चरण का चुनाव प्रचार मंगलवार को खत्म हो गया. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुजरात चुनाव में भारतीय जनता पार्टी की जीत सुनिश्चि करने के लिए कोई कसर तक नहीं छोड़ना चाहते हैं. यही वजह है कि धुआंधार चुनावी रैलियां करने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने प्रचार थमते ही ट्विटर का सहारा लिया और अपने ट्वीट के सहारे ही गुजरात की जनता से भावनात्मक अपील की. उन्होंने ट्वीट कर कहा कि केंद्र सरकार और गुजरात सरकार साथ मिलकर काम करेगी और इससे कई गुणा राज्य को मजबूती मिलेगी. यह एक और एक दो नहीं है, बल्कि ग्यारह है. हम मिलकर गुजरात को एक नई ऊंचाई पर ले जाएंगे. यानी मोदी ने गुजरात से वादा किया कि वो एक और एक ग्यारह करके दिखाएंगे.

  • इंतजार कीजिए, गुजरात चुनाव के नतीजे जबरदस्त होंगे : राहुल गांधी

    इंतजार कीजिए, गुजरात चुनाव के नतीजे जबरदस्त होंगे : राहुल गांधी

    गुजरात विधानसभा चुनाव के आखिरी चरण की वोटिंग 14 दिसंबर को होगी, मगर इससे पहले ही कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को पूरी तरह से उम्मीद है कि कांग्रेस राज्य में विजयी पताका लहराने में कामयाब रहेगी.गुजरात विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण के चुनाव प्रचार के आखिरी दिन कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि थोड़ा इंतजार कीजिए, गुजरात का फैसला जबरदस्त होगा. अहमदाबाद में प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान राहुल ने कहा कि जब अगले सोमवार को गुजरात विधानसभा चुनाव के वोटों की गिनती होगी, तो नतीजा जबरदस्त होगा.

  • राहुल का पीएम मोदी पर हमला, बोले- अपनी पोल खुलने की वजह से वो चुनाव का एजेंडा बदल रहे हैं

    राहुल का पीएम मोदी पर हमला, बोले- अपनी पोल खुलने की वजह से वो चुनाव का एजेंडा बदल रहे हैं

    गुजरात चुनाव का प्रचार अभियान हो या ट्विटर, कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी पीएम मोदी पर निशाना साधने से नहीं चूक रहे हैं. राहल गांधी ने शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर आरोप लगाया कि एक के बाद एक हर मुद्दे पर उनका पर्दाफाश हो रहा है, इसी वजह से वह गुजरात चुनावों का एजेंडा बदल रहे हैं. पाटन जिले के हरिज में एक रैली को संबोधित करते हुए राहुल ने कहा कि पीएम मोदी ने कांग्रेस से निलंबित किए जा चुके नेता मणिशंकर अय्यर की ओर से अपने खिलाफ की गई टिप्पणी का मुद्दा इसलिए उठाया क्योंकि नर्मदा में पानी, अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) और राज्य में भाजपा के 22 साल के शासनकाल में हुए विकास जैसे मुद्दों पर प्रधानमंत्री की पोल खोल चुकी है.

  • गुजरात विधानसभा चुनाव के पहले चरण में आज डाले जाएंगे वोट, 977 उम्‍मीदवार चुनावी अखाड़े में

    गुजरात विधानसभा चुनाव के पहले चरण में आज डाले जाएंगे वोट, 977 उम्‍मीदवार चुनावी अखाड़े में

    गुजरात विधानसभा चुनाव के पहले चरण के में सभी पार्टियां अपनी जोर आजमाइश कर चुकी है. अब 9 दिसंबर को 89 सीटों के लिए सौराष्ट्र और दक्षिण गुजरात में मतदान होगा. गुजरात चुनाव के जरिये सत्ताधारी भाजपा जहां, पांचवी बार सत्ता बरकरार रखने की उम्मीद लगाई है, वहीं, कांग्रेस इस चुनाव के जरिये राज्य की सत्ता में वर्षों बाद वापसी कर रही है. इन सीटों पर कुल 977 उम्मीदवार अपनी चुनावी किस्मत आजमा रहे हैं. 

  • गुजरात चुनाव के पहले चरण के लिए प्रचार खत्म, अंतिम दिन कांग्रेस-भाजपा ने झोंकी पूरी ताकत

    गुजरात चुनाव के पहले चरण के लिए प्रचार खत्म, अंतिम दिन कांग्रेस-भाजपा ने झोंकी पूरी ताकत

    गुजरात विधानसभा चुनाव के पहले चरण का धुआंधार चुनावी प्रचार अभियान गुरुवार की शाम थम गया. 9 दिसंबर को होने वाले पहले चरण की वोटिंग से पहले वोटरों को लुभाने के लिए भाजपा और कांग्रेस ने चुनाव प्रचार के दौरान सारे हथकंडे अपनाए. कांग्रेस और भाजपा ने जाति, धर्म जैसे भावनात्मक मुद्दों और विकास सहित तमाम विषयों पर एक दूसरे को घेरा. बता दें कि चुनाव को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए प्रतिष्ठा की लड़ाई बताया जा रहा है जबकि जल्द ही कांग्रेस अध्यक्ष का पद संभालने जा रहे राहुल गांधी के लिए यह एक अग्निपरीक्षा है.

  • गुजरात चुनाव प्रचार के दौरान दलित नेता जिग्नेश मेवाणी पर हमला, BJP पर लगाया आरोप

    गुजरात चुनाव प्रचार के दौरान दलित नेता जिग्नेश मेवाणी पर हमला, BJP पर लगाया आरोप

    जिग्नेश का आरोप है कि उन पर ये हमला बीजेपी के लोगों ने किया है.

  • यूपी से जीत कर आए भाजपा के मेयर गुजरात में पीएम मोदी के 'विकास मॉडल' का करेंगे प्रचार

    यूपी से जीत कर आए भाजपा के मेयर गुजरात में पीएम मोदी के 'विकास मॉडल' का करेंगे प्रचार

    यूपी निकाय चुनाव में भाजपा के टिकट पर जीत कर आए नए मेयरों को फिलहाल अपने शहरों की नहीं, गुजरात की चुनौती उठानी है. शायद पहली बार ऐसा होगा कि मेयर के चुनाव जीते लोगों को दूसरे राज्यों में प्रचार के लिए भेजा जाए. यही वजह है कि मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उनसे मुलाकात की. हालांकि, ये अलग बात है कि ओखी तूफान की वजह से इस दौरे को फिलहाल टाल दिया गया है. 

  • जुमलों की बेवफाई मार गई.. नोटबंदी की लुटाई मार गई..GST सारी कमाई मार गई, राहुल गांधी ने PM मोदी से पूछा 7 वां सवाल

    जुमलों की बेवफाई मार गई.. नोटबंदी की लुटाई मार गई..GST सारी कमाई मार गई, राहुल गांधी ने PM मोदी से पूछा 7 वां सवाल

    गुजरात विधानसभा चुनाव से पहले अपने प्रचार के दौरान मोदी सरकार से लगातार पूछे जा रहे अपने सवालों का सिलसिला जारी रखते हुए कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने एक और सवाल दागा है.

  • PM मोदी से मुलाकात के बाद गुजरात में चुनाव प्रचार करेंगे BJP के मेयर, CM योगी भी होंगे साथ

    PM मोदी से मुलाकात के बाद गुजरात में चुनाव प्रचार करेंगे BJP के मेयर, CM योगी भी होंगे साथ

    इसके बाद सभी महापौर व नगर पंचायत अध्यक्ष दिल्ली से सूरत जाएंगे, जहां उनका गुजरात में तीन दिवसीय चुनाव प्रचार का कार्यक्रम है.

  • सीएम रूपाणी का कांग्रेस पर हमला, बोले- मोदी की लोकप्रियता से डरती है कांग्रेस

    सीएम रूपाणी का कांग्रेस पर हमला, बोले- मोदी की लोकप्रियता से डरती है कांग्रेस

    उन्होंने गुजरात में धुआंधार चुनाव प्रचार कर रहे कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी को गप्पीदास बताया और उन पर भाजपा शासित प्रदेश के बारे में मनगढ़ंत आंकडे़ पेश करने के आरोप लगाए.

  • अखिलेश का बीजेपी पर हमला, कहा- भाजपा झूठे सपनों से जनता को बहकाने में माहिर

    अखिलेश का बीजेपी पर हमला, कहा- भाजपा झूठे सपनों से जनता को बहकाने में माहिर

    यूपी नगर निकाय चुनाव के दूसरे चरण का प्रचार भले ही थम गया हो, मगर एक-दूसरे पर हमला करने का सिलसिला जारी है. समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव ने एक बार फिर से भाजपा पर हमला बोलते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश नगर निकाय चुनाव पहले चरण में जनता का भाजपा के प्रति आक्रोश और सपा के प्रति रुझान स्पष्टतया दिखाई पड़ा है. उन्होंने कहा कि भाजपा झूठे सपनों से जनता को बहकाने में माहिर है. बता दें कि नगर निकाय के दूसरे चरण का मतदान 26 नवम्बर को होना है.

  • शहरी निकाय चुनाव के दूसरे चरण के आखिरी दिन उम्मीदवारों ने झोंकी पूरी ताकत, प्रचार थमा

    शहरी निकाय चुनाव के दूसरे चरण के आखिरी दिन उम्मीदवारों ने झोंकी पूरी ताकत, प्रचार थमा

    उत्तर प्रदेश शहरी निकाय चुनाव के दूसरे चरण का जोर-शोर से चला प्रचार-प्रसार शुक्रवार की शाम थम गया. चुनाव प्रचार के आखिरी दिन यानी शुक्रवार को उम्मीदवारों ने वोटर्स को अपने पक्ष में करने के लिए एड़ी-चोटी की ताकत लगा दी. बता दें कि कि दूसरे चरण का मतदान 26 नवंबर को होना है और इस चरण में 25 जिलों में निकाय चुनावों के लिए मतदान होगा. इसी चरण में गाजियाबाद के वैशाली में वार्ड नं 76 से शिवानी सिंह सोलंकी भी भाजपा के टिकट पर चुनाव लड़ रही हैं.

  • उपद्रवियों को सीएम योगी की दो टूक, बोले- कानून न मानने वाले बाहर चले जाएं

    उपद्रवियों को सीएम योगी की दो टूक, बोले- कानून न मानने वाले बाहर चले जाएं

    उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को अपराधियों और उपद्रवियों के खिलाफ सख्त रुख अपनायाय. सीएम योगी ने अपराध रोकने और कानून का राज स्थापित करने का दावा करते हुए दो टूक में कहा कि कन्नौज के उपद्रवियों को जल्द ही बाहर का रास्ता दिखाया जाएगा. कानून न मानने वाले बाहर चले जाएं. उन्होंने कहा कि भाजपा के राज में नगरीय क्षेत्रों को जवाबदेह बनाया जाएगा. किस मामले में जवाबदेह बनाया जाएगा और नगरीय क्षेत्रों के किन ओहदे वालों को जवाबदेह बनाया जाएगा, हालांकि यह उन्होंने स्पष्ट नहीं किया.

Advertisement