NDTV Khabar

भाजपा नेता का विवादित बयान


'भाजपा नेता का विवादित बयान' - 26 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • ...तो ममता बनर्जी का भी चिदंबरम जैसा ही हश्र होगा, BJP विधायक के बयान के क्या हैं मायने?

    ...तो ममता बनर्जी का भी चिदंबरम जैसा ही हश्र होगा, BJP विधायक के बयान के क्या हैं मायने?

    अपने बयानों के लिए अक्‍सर चर्चा में रहने वाले भाजपा (BJP) विधायक सुरेंद्र सिंह (Surendra Singh) ने पश्चिम बंगाल (West Bengal) की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) पर विदेशी ताकतों के बल पर राजनीति करने का आरोप लगाते हुए कहा है कि वह अपनी भाषा और भाव बदल दें, वरना उनका हश्र भी कांग्रेस नेता पी. चिदंबरम (P Chidambaram) जैसा ही होगा.

  • BJP सांसद अनंत हेगड़े ने कर्नाटक के IAS अधिकारी को दे दी पाकिस्तान जाने की सलाह, पढ़ें पूरा मामला

    BJP सांसद अनंत हेगड़े ने कर्नाटक के IAS अधिकारी को दे दी पाकिस्तान जाने की सलाह, पढ़ें पूरा मामला

    विवादास्पद टिप्पणियां करने के लिए जाने जाने वाले भाजपा नेता अनंत कुमार हेगड़े (Anant Kumar Hegde) ने कर्नाटक में आईएएस अधिकारी शशिकांत सेंथिल के इस्तीफे को 'अहंकार में उठाया गया कदम' करार दिया.

  • भाजपा उम्मीदवार ने कार्यकर्ताओं से कहा, 'बूथ लूटने वाले को पैरों में नहीं सीने में मारो गोली'

    भाजपा उम्मीदवार ने कार्यकर्ताओं से कहा, 'बूथ लूटने वाले को पैरों में नहीं सीने में मारो गोली'

    भाजपा की पश्चिम बंगाल इकाई के वरिष्ठ नेता शायंतन बसु के दिये उस बयान ने मंगलवार को विवाद का रूप धारण कर लिया जिसमें उन्होंने अपने पार्टी कॉडर से कहा कि आगामी लोकसभा चुनाव में जो भी बूथ लूटने की कोशिश करे, उसे गोली मार दी जाए.

  • बसपा नेता का विवादास्पद बयान: घबराओ नहीं, बीजेपी वालों को तो दौड़ा-दौड़ा कर मारेंगे..., देखें VIDEO

    बसपा नेता का विवादास्पद बयान: घबराओ नहीं, बीजेपी वालों को तो दौड़ा-दौड़ा कर मारेंगे..., देखें VIDEO

    यूपी के मुरादाबाद में मायावती के जन्मदिन के आयोजन के मौके पर बसपा नेता भाजपा की बुराई करने के क्रम में विवादास्पद बयान दे डाला.

  • प्रधानमंत्री के लिए अपशब्दों का क्यों इस्तेमाल कर रही कांग्रेस? BJP ने बताई असली वजह...

    प्रधानमंत्री के लिए अपशब्दों का क्यों इस्तेमाल कर रही कांग्रेस? BJP ने बताई असली वजह...

    वरिष्ठ कांग्रेस नेता राज बब्बर की विवादास्पद बयानबाजी को लेकर पलटवार करते हुए BJP ने कहा कि मध्यप्रदेश विधानसभा चुनावों में हार सामने देख प्रमुख विपक्षी दल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ अपशब्दों का इस्तेमाल कर रहा है. भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता शाहनवाज हुसैन ने कहा, 'प्रदेश विधानसभा चुनावों के प्रचार के दौरान बब्बर की विवादास्पद बयानबाजी बताती है कि कमजोर और लाचार कांग्रेस को अपनी चुनावी हार का पूर्वाभास हो गया है.

  • राज बब्बर का विवादित बयान, 'PM मोदी की मां की उम्र से की रुपये के गिरने की तुलना'

    राज बब्बर का विवादित बयान, 'PM मोदी की मां की उम्र से की रुपये के गिरने की तुलना'

    मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव प्रचार के दौरान कांग्रेस नेता राज बब्बर (Raj Babbar) ने विवादित बयान दिया है. अभिनेता से नेता बने राज बब्बर ने डॉलर के मुकाबले रुपये के मूल्य में गिरावट की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) की वयोवृद्ध माता की उम्र से तुलना कर दी. भाजपा ने इस विवादास्पद बयान पर कड़ी आपत्ति जताते हुए मांग की है कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी खुद इसके लिए माफी मांगें. राज बब्बर ने गुरुवार को एक चुनावी रैली में कहा, '(प्रधानमंत्री बनने से पहले) मोदी कहते थे कि डॉलर के सामने रुपया इतना गिर गया है कि इसका मूल्य उस वक्त के प्रधानमंत्री (मनमोहन सिंह) की उम्र के करीब जा रहा है. 

  • बंगाल में भाजपा नेता का विवादित बयान, कहा - ‘रथ यात्रा’ रोकने वाले कुचले जाएंगे

    बंगाल में भाजपा नेता का विवादित बयान, कहा - ‘रथ यात्रा’ रोकने वाले कुचले जाएंगे

    भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की पश्चिम बंगाल इकाई की एक वरिष्ठ महिला नेता ने शनिवार को कहा कि वे लोग जो राज्य में पार्टी की निर्धारित ‘रथ यात्रा‘ को रोकने की कोशिश कर रहे हैं, वे ‘रथ के पहियों के नीचे कुचल जाएंगे.’

  • केंद्रीय मंत्री की पत्नी और भाजपा विधायक ने कहा- बेरोजगार युवा ही रेप करते हैं

    केंद्रीय मंत्री की पत्नी और भाजपा विधायक ने कहा- बेरोजगार युवा ही रेप करते हैं

    हरियाणा में भाजपा विधायक प्रेमलता ने कहा है कि बेरोजगारी से परेशान एवं हताश होकर युवा दुष्कर्म जैसे अपराध कर रहे हैं. रेवाड़ी की छात्रा के साथ हुए सामूहिक दुष्कर्म मामले की पृष्ठभूमि में भाजपा नेता के इस ताजा बयान से विवाद उत्पन्न हो गया है. प्रेमलता ने कहा है कि बेरोजगारी से परेशान और हताश होकर युवा दुष्कर्म जैसे अपराध कर रहे हैं.

  • पीएम मोदी को 'अनपढ़-गंवार' वाले अपने बयान पर अड़े कांग्रेस नेता संजय निरूपम, बोले- लोकतंत्र में PM भगवान नहीं होता

    पीएम मोदी को 'अनपढ़-गंवार' वाले अपने बयान पर अड़े कांग्रेस नेता संजय निरूपम, बोले- लोकतंत्र में PM भगवान नहीं होता

    कांग्रेस की मुंबई इकाई के प्रमुख संजय निरूपम ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लेकर बुधवार को एक विवादित बयान दिया. हालांकि, वह अपने बयान को विवादित और गलत मानने से इनकार कर रहे हैं. उनका कहना है कि उन्होंने बुधवार को पीएम मोदी को लेकर जो टिप्पणी की थी, उसमें कुछ भी गलत नहीं हैं और वह अपने बयान पर अब भी कायम हैं. उन्होंने कहा कि यह यह लोकतंत्र है, और लोकतंत्र में प्रधानमंत्री भगवान नहीं होते हैं. लोग उनके बारे में डेकोरम का ध्यान रखकर ही बात करते हैं. मैंने जिन शब्दों का इस्तेमाल किया, वे अभद्र नहीं थे."

  • शशि थरूर बोले, मोदी सब पहन लेते हैं लेकिन मुस्लिम टोपी से इनकार क्यों? BJP ने कांग्रेस से माफी की मांग की 

    शशि थरूर बोले, मोदी सब पहन लेते हैं लेकिन मुस्लिम टोपी से इनकार क्यों? BJP ने कांग्रेस से माफी की मांग की 

    कांग्रेस नेता शशि थरूर ने यह कहकर नए विवाद को जन्म दे दिया है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अपनी यात्राओं के दौरान 'अजीब सी' नगा और दूसरी टोपियां पहनते हैं, लेकिन मुसलमानों की टोपी पहनने से मना कर देते हैं. भाजपा ने उनकी टिप्पणी को पूर्वोत्तर के लोगों का अपमान बताया. केंद्रीय मंत्री किरन रिजिजू ने मांग की कि कांग्रेस थरूर की टिप्पणी के लिए माफी मांगे. थरूर ने कहा, 'मैं आपसे पूछता हूं कि हमारे प्रधानमंत्री देश-विदेश में जहां कहीं भी जाते हैं, हर तरह की अजीबो गरीब टोपियां क्यों पहनते हैं? वह मुसलमानों की टोपी पहनने क्यों हमेशा मना कर देते हैं?'

  • बीजेपी सांसद के बिगड़े बोल, कहा- बलात्कार-हत्या जैसे अपराधों के लिए मुस्लिमों की बढ़ती आबादी जिम्मेदार

    बीजेपी सांसद के बिगड़े बोल, कहा- बलात्कार-हत्या जैसे अपराधों के लिए मुस्लिमों की बढ़ती आबादी जिम्मेदार

    ताजा मामला उत्तर प्रदेश के आंबेडकर नगर से भाजपा सांसद हरी ओम पांडे से जु़ड़ा है. उन्होंने देश में बढ़ते अपराधों के लिए मुस्लिमों की ‘ बढ़ती जनसंख्या' को दोषी ठहरा दिया है. हाल के दिनों में भाजपा के तमाम नेताओं की विवादित टिप्पणियों के बाद अब हरी ओम पांडे का यह विवादित बयान सामने आया है. हरी अोम पांडे ने संवाददाताओं से कहा, “बलात्कार और हत्या जैसे वीभत्स अपराधों के मामले भारत में मुस्लिमों की बढ़ती जनसंख्या के कारण बढ़ रहे हैं”. 

  • कभी महाभारत काल में इंटरनेट का दावा तो कभी माता सीता को बताया टेस्ट ट्यूब बेबी, भाजपा नेताओं के 10 विवादित बयान

    कभी महाभारत काल में इंटरनेट का दावा तो कभी माता सीता को बताया टेस्ट ट्यूब बेबी, भाजपा नेताओं के 10 विवादित बयान

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लगातार भाजपा नेताओं को विवादित बयान से बचने की नसीहत देते रहे हैं.अप्रैल में उन्होंने पार्टी के सांसदों और विधायकों से बातचीत के दौरान विवादित बयान देने से बचने की नसीहत दी थी और कहा था कि बोलते समय संयम रखें. पीएम ने कहा कि हमारे नेता अक्सर ऐसे बयान देते हैं जो कई बार विवाद को जन्म दे देते हैं या विवाद को बढ़ा देते हैं.उन्होंने अपनी पार्टी को ऐसे विवादित बयान देने से बचने की सख्त हिदायत दी थी, लेकिन पीएम की इन नसीहतों के बावजूद पार्टी के तमाम नेता अक्सर विवादित बयान देकर किरकिरी कराते रहते हैं.चाहे त्रिपुरा के मुख्यमंत्री बिप्लब कुमार देब हों या फिर उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा.भाजपा नेताओं ने कभी महाभारत काल में इंटरनेट और सैटेलाइट होने का दावा किया तो कभी माता सीता को टेस्ट ट्यूब बेबी बता दिया.आइये आपको बताते हैं भाजपा नेताओं के 10 विवादित बयान, जो हाल के दिनों में चर्चा में रहे. 

  • विपक्ष अपरिपक्व नेतृत्व के हाथ में है, बंदर को उस्तरा पकड़ा दो तो क्या होगा : नरेश अग्रवाल

    विपक्ष अपरिपक्व नेतृत्व के हाथ में है, बंदर को उस्तरा पकड़ा दो तो क्या होगा : नरेश अग्रवाल

    अपने विवादित बयानों के लिये अकसर चर्चा में रहने वाले भाजपा नेता नरेश अग्रवाल ने इस बार कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और विपक्षी नेताओं के प्रति अभद्र टिप्पणी की है. हाल ही में भाजपा का दामन थामने के बाद पहली बार हरदोई पहुंचे अग्रवाल ने एक जनसभा में कहा ‘‘मैं राहुल जी को इस मारे कुछ नहीं कहता क्योंकि राजीव जी हमारे नेता थे, राहुल उनके बेटे हैं...... लेकिन इतना कह सकता हूं कि विपक्ष अपरिपक्व नेतृत्व के हाथ में है.

  • त्रिपुरा सीएम बिप्लब कुमार देब ने कहा, दिमाग की जांच कराएं ममता बनर्जी

    त्रिपुरा सीएम बिप्लब कुमार देब ने कहा, दिमाग की जांच कराएं ममता बनर्जी

    पिछले दिनों 'महाभारत युग में इंटरनेट' को लेकर विवादित बयान देने वाले भाजपा नेता और त्रिपुरा के मुख्यमंत्री बिप्लब कुमार देब एक बार फिर चर्चा में हैं. इस बार उन्होंने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री को लेकर विवादित बयान दिया है. बिप्लब कुमार देब ने ममता बनर्जी को अपने दिमाग का जांच कराने की सलाह दे डाली है. उनका यह बयान ममता बनर्जी के उस बयान के एक दिन बाद आया है, जिसमें ममता बनर्जी ने भाजपा की त्रिपुरा में जीत को नगरपालिका चुनावों में जीत जैसा बताया था. 

  • जया बच्चन पर विवादित बयान से यूं घिरे नरेश अग्रवाल, अखिलेश यादव ने कर दी यह मांग

    जया बच्चन पर विवादित बयान से यूं घिरे नरेश अग्रवाल, अखिलेश यादव ने कर दी यह मांग

    समाजवादी पार्टी से नाता तोड़ भाजपा का दामन थामने वाले राज्यसभा सांसद नरेश अग्रवाल ज्वाइनिंग के तुरंत बाद एक बार फिर से अपने विवादित बयान को लेकर सबके निशाने पर आ गये हैं. सपा नेता और राज्यसभा सांसद जया बच्चन को लेकर अभद्र टिप्पणी करने को लेकर नरेश अग्रवाल चौतरफा घिर गये हैं और सुषमा स्वराज के बाद अखिलेश यादव ने भी इसकी कड़ी निंदा की है. बता दें कि राज्यसभा सदस्य नरेश अग्रवाल ने समाजवादी पार्टी छोड़कर भाजपा में शामिल होने के कुछ मिनट के अंदर ही जया बच्चन को‘फिल्मों में नाचने वाली’’ बताकर हंगामा खड़ा कर दिया. 

  • राहुल गांधी की खास हैं नरेंद्र मोदी पर विवादित बयान देने वाली ये लड़की, जानिए कौन हैं

    राहुल गांधी की खास हैं नरेंद्र मोदी पर विवादित बयान देने वाली ये लड़की, जानिए कौन हैं

    कांग्रेस की सोशल मीडिया प्रमुख और कर्नाटक की पार्टी नेता दिव्या स्पंदना उर्फ राम्या ने आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा और सवाल किया कि क्या वह ‘‘पीओटी’’(नशे में) पर हैं.

  • कांग्रेस नेता की पीएम मोदी पर विवादित टिप्पणी, बीजेपी ने पूछा- क्या राहुल गांधी अब भी चुप रहेंगे

    कांग्रेस नेता की पीएम मोदी पर विवादित टिप्पणी, बीजेपी ने पूछा- क्या राहुल गांधी अब भी चुप रहेंगे

    कांग्रेस की सोशल मीडिया प्रमुख और कर्नाटक की पार्टी नेता दिव्य स्पंदना रम्या  ने आज  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी  पर निशाना साधा और सवाल किया कि क्या वह ‘‘पीओटी’’(नशे में) पर हैं. इस पर भाजपा की ओर से तीखी प्रतिक्रिया जतायी गई और पार्टी ने इसे घटिया और जनता का ‘‘अपमान’’ बताया.

  • विवाह करने से पहले भाजपा से 'पूछिए', जानिए कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने ऐसा क्यों कहा ?

    विवाह करने से पहले भाजपा से 'पूछिए', जानिए कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने ऐसा क्यों कहा ?

    कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने भाजपा को आड़े हाथ लेते हुए कहा कि युवाओं को विवाह करने या विवाह स्थल तय करने से पहले भाजपा से पूछना चाहिए.