NDTV Khabar

भाजपा संगठन


'भाजपा संगठन' - 106 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • बीजेपी नेता ने कहा- पश्चिम बंगाल पुलिस को अगले विधानसभा चुनावों से दूर रखा जाए

    बीजेपी नेता ने कहा- पश्चिम बंगाल पुलिस को अगले विधानसभा चुनावों से दूर रखा जाए

    पश्चिम बंगाल में "पुलिस का अपराधीकरण" हो जाने का आरोप लगाते हुए भाजपा महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने रविवार को कहा कि स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव संपन्न कराने के लिए निर्वाचन आयोग को राज्य पुलिस को अगले विधानसभा चुनावों से दूर रखना चाहिए. विजयवर्गीय, भाजपा संगठन में पश्चिम बंगाल के प्रभारी महासचिव हैं जहां अगले साल अप्रैल-मई में विधानसभा चुनाव संभावित हैं. इन चुनावों में विपक्षी भाजपा के सामने ममता बनर्जी की अगुवाई वाली सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस का गढ़ भेदने की चुनौती है.

  • पीएम ने अमित शाह को जन्मदिन पर दी बधाई, बोले-देश की तरक्की में आपका योगदान बेजोड़

    पीएम ने अमित शाह को जन्मदिन पर दी बधाई, बोले-देश की तरक्की में आपका योगदान बेजोड़

    Amit Shah Birthday : अमित शाह का जन्म 1964 में मुंबई में हुआ था. वह युवाकाल से ही भाजपा के वैचारिक संगठन राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ से जुड़े रहे हैं. गुजरात में भी नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में रही सरकार में अमित शाह गृह मंत्री के पद पर थे.

  • बाबरी विध्वंस मामले में CBI के फैसले पर BJP ने जताई खुशी, फैसले को बताया 'सत्य की जीत'

    बाबरी विध्वंस मामले में CBI के फैसले पर BJP ने जताई खुशी, फैसले को बताया 'सत्य की जीत'

    भारतीय जनता पार्टी ने बाबरी विध्वंस मामले में लखनऊ स्थित CBI की विशेष अदालत द्वारा बुधवार को सुनाए गए फैसले में सभी आरोपियों को बरी करने का स्वागत करते हुए इसे ‘‘सत्य की जीत’’ करार दिया. अदालत के फैसले के तत्काल बाद भाजपा के संगठन महासचिव बी एल संतोष ने ट्वीट किया, ‘‘बाबरी इमारत विध्वंस मामले में आरोपी सभी 32 आरोपियों को बरी कर दिया गया है. अदालत ने विध्वंस के पीछ किसी प्रकार के षडयंत्र होने की बात को खारिज किया है. अदालत ने माना है कि विध्वंस उकसावे की तात्कालिक प्रतिक्रिया का परिणाम था। सत्य की जीत होती है.’रक्षा मंत्री और पूर्व भाजपा अध्यक्ष राजनाथ सिंह ने फैसले का स्वागत करते हुए इसे न्याय की जीत बताया. 

  • बिहार चुनाव से पहले BJP ने पार्टी संगठन में किए कई बड़े बदलाव, नड्डा की नई टीम में क्या है खास?

    बिहार चुनाव से पहले BJP ने पार्टी संगठन में किए कई बड़े बदलाव, नड्डा की नई टीम में क्या है खास?

    वहीं युवा सांसद तेजस्वी सूर्या को बीजेपी युवा मोर्चा की जिम्मेदारी दी गई है. ओबीसी मोर्चा के प्रमुख के लक्ष्मण, अल्पसंख्य मोर्चा के प्रमुख जमाल सिद्धीकी और लाल सिंह आर्य को एससी मोर्चा के प्रमुख बनाया गया है. समीर ओरांव को एसीटी मोर्चा की जिम्मेदारी दी गई है.

  • वरिष्ठ कांग्रेस नेता ने पार्टी नेताओं के पत्र को भाजपा की ‘संगठित चाल’ बताया

    वरिष्ठ कांग्रेस नेता ने पार्टी नेताओं के पत्र को भाजपा की ‘संगठित चाल’ बताया

    पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं कांग्रेस के वरिष्ठ नेता के. के. तिवारी ने रविवार को कहा कि नेतृत्व परिवर्तन और संगठन में ऊपर से नीचे तक बदलाव करने की मांग करते हुए पार्टी के कुछ नेताओं की ओर से लिखा गया पत्र भाजपा की ‘‘संगठित चाल’’ है.

  • बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर रणनीति पर चर्चा के लिए BJP राज्य कार्यकारिणी की आज होगी बैठक

    बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर रणनीति पर चर्चा के लिए BJP राज्य कार्यकारिणी की आज होगी बैठक

    बिहार भाजपा अध्यक्ष संजय जायसवाल ने शुक्रवार को बताया कि इस डिजिटल बैठक में पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, राष्ट्रीय महासचिव (संगठन) बीएल संतोष, राष्ट्रीय महासचिव और बिहार प्रभारी भूपेंद्र यादव, महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और पार्टी के बिहार चुनाव प्रभारी देवेंद्र फडणवीस अन्य वरिष्ठ नेता भाग लेंगे.

  • राजस्थान में राजनीतिक संकट के बीच रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से मिलीं वसुंधरा राजे

    राजस्थान में राजनीतिक संकट के बीच रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से मिलीं वसुंधरा राजे

    राजस्थान में चल रहे सियासी संकट के बीच पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा नेता वसुंधरा राजे ने शनिवार को रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से मुलाकात की. समझा जाता है कि दोनों नेताओं के बीच राजस्थान के राजनीतिक हालात पर चर्चा हुई. राजे पिछले कुछ दिनों से दिल्ली में हैं. उन्होंने शुक्रवार को भाजपा अध्यक्ष जे पी नड्डा और पार्टी के संगठन महासचिव बी एल संतोष से भी मुलाकात की थी.

  • ‘Covid-19 के संभावित चार टीके 3 से 5 महीने में क्लीनिकल परीक्षण के दौर में पहुंच सकते हैं’

    ‘Covid-19 के संभावित चार टीके 3 से 5 महीने में क्लीनिकल परीक्षण के दौर में पहुंच सकते हैं’

    भाजपा प्रवक्ता जीवीएल नरसिम्हा राव से ऑनलाइन संवाद में हर्षवर्धन ने कहा कि पूरी दुनिया कोरोना वायरस की महामारी को रोकने के लिए टीका विकसित करने का प्रयास कर रही है. उन्होंने कहा, ‘‘ टीका विकसित करने के लिए दुनिया में 100 से अधिक उम्मीदवार हैं और विभिन्न चरणों पर काम कर रहे हैं. विश्व स्वास्थ्य संगठन इन प्रयासों में समन्वय कर रहा है.’’

  • कर्नाटक के मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा ने महिला से अभद्रता से पेश आने को लेकर अपने सरकार के मंत्री को दी चेतावनी

    कर्नाटक के मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा ने महिला से अभद्रता से पेश आने को लेकर अपने सरकार के मंत्री को दी चेतावनी

    कर्नाटक के मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा ने एक किसान संगठन का प्रतिनिधित्व कर रही एक महिला के साथ अभद्रता से पेश आने पर अपने वरिष्ठ मंत्रिमंडलीय सहयोगी जे सी मधुस्वामी की यह कहते हुए खुलेआम निंदा की कि उनका आचरण एक मंत्री को शोभा नहीं देता है.

  • मध्यप्रदेश में कांग्रेस को तोड़ने में अमित शाह के इस विश्वस्त सहयोगी ने निभाई अहम भूमिका...

    मध्यप्रदेश में कांग्रेस को तोड़ने में अमित शाह के इस विश्वस्त सहयोगी ने निभाई अहम भूमिका...

    ग्वालियर के मुरार में 1957 में पैदा हुए तोमर ने छात्र नेता के रूप ही अपने राजनीतिक जीवन की शुरुआत की थी, इसलिए संगठन पर इनकी मजबूत पकड़ है. इस संभाग में कांग्रेस के गढ़ में सेंध लगाने की जिम्मेदारी इनको दी गई थी. ग्वालियर सिंधिया परिवार का गढ़ है, इसके लिए उनके गढ़ में पार्टी विधायकों को तोड़ने की रणनीति का सीधा मतलब था कि भाजपा ने ज्योतिरादित्य सिंधिया के लिए अपना दरवाजा पहले ही खोल दिया था.

  • ADR का दावा- राष्ट्रीय दलों को पिछले 14 साल में 11,234 करोड़ रुपये का चंदा अज्ञात स्रोतों से मिला

    ADR का दावा- राष्ट्रीय दलों को पिछले 14 साल में 11,234 करोड़ रुपये का चंदा अज्ञात स्रोतों से मिला

    अज्ञात स्रोतों से आय का अभिप्राय आयकर रिटर्न में घोषित उस राशि से है जिसमें दानकर्ता के नाम की जानकारी नहीं होती और दान की राशि 20,000 से कम है. अज्ञात स्रोतों में चुनावी बांड, कूपन की बिक्री, राहत कोष, विविध आय, स्वैच्छिक योगदान और बैठक और मोर्चा में दिए गए योगदान की राशि शामिल है.

  • RSS की बैठक 15 मार्च से शुरू, दिल्ली हिंसा और CAA के खिलाफ प्रदर्शन जैसे मुद्दे छाए रहने की संभावना

    RSS की बैठक 15 मार्च से शुरू, दिल्ली हिंसा और CAA के खिलाफ प्रदर्शन जैसे मुद्दे छाए रहने की संभावना

    अखिल भारतीय प्रतिनिधि सभा की वार्षिक बैठक बेंगलुरु में 15-17 मार्च को होगी. प्रतिनिधि सभा संघ की निर्णय लेने वाली शीर्ष संस्था है जो निर्णय लेने और भविष्य की कार्रवाई पर फैसला लेने के लिए साल में एक बार बैठक करती है. संघ से जुड़े एक सूत्र ने बताया कि भाजपा अध्यक्ष जे पी नड्डा (JP Nadda) और पार्टी महासचिव (संगठन) बीएल संतोष के इस अहम बैठक में हिस्सा लेने की संभावना है.

  • Exclusive: जेएनयू हिंसा के 40 दिन बाद भी अब तक क्यों नहीं हुई किसी की गिरफ्तारी?

    Exclusive: जेएनयू हिंसा के 40 दिन बाद भी अब तक क्यों नहीं हुई किसी की गिरफ्तारी?

    वॉयरल वीडियो, हमलावरों की हथियार लिए तस्वीरों और हमले की योजना बनाने के लिए बनाए गए व्हाट्सएप ग्रुप के तमाम स्क्रीन शाट्स बताते हैं कि भाजपा के छात्र संगठन ABVP ने सुनियोजित तरीके से घटना को अंजाम दिया था.

  • दिल्ली चुनाव में पार्टी की करारी शिकस्त के बाद बीजेपी ने हार की समीक्षा शुरू की

    दिल्ली चुनाव में पार्टी की करारी शिकस्त के बाद बीजेपी ने हार की समीक्षा शुरू की

    दिल्ली विधानसभा चुनाव में हार के बाद भाजपा नेताओं ने शुरुआती दौर की समीक्षा की और पार्टी सूत्रों ने कहा कि चुनाव में भाजपा के मत प्रतिशत में वृद्धि होने के बावजूद मुकाबले के ‘‘द्विध्रुवी’’ हो जाने के कारण उसे हार का सामना करना पड़ा. भाजपा के दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी ने पार्टी अध्यक्ष जे पी नड्डा और महासचिव (संगठन) बी एल संतोष से बृहस्पतिवार को मुलाकात की.

  • केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा- जांच से साबित होता है कि जेएनयू हिंसा में वामपंथी छात्र शामिल थे

    केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा- जांच से साबित होता है कि जेएनयू हिंसा में वामपंथी छात्र शामिल थे

    केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने शुक्रवार को कहा कि जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) में पांच जनवरी को हुए हमले की दिल्ली पुलिस द्वारा जारी प्रारंभिक जांच में स्पष्ट हुआ है कि वामपंथी संगठनों से जुड़े छात्र घटना में शामिल थे. जावड़ेकर ने कहा कि पुलिस द्वारा रहस्योद्घाटन ‘बहुत महत्वपूर्ण’ है क्योंकि पार्टी के छात्र संगठन अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) को बदनाम करने के लिए दुर्भावनापूर्ण अभियान चलाया जा रहा है. जावड़ेकर आगामी दिल्ली चुनावों के लिए भाजपा प्रभारी हैं.

  • मध्य प्रदेश: कांग्रेस के छात्र संगठन ने 'छपाक' का शो किया फ्री, तो बीजेपी ने 'तानाजी' के फ्री टिकट बांटे

    मध्य प्रदेश: कांग्रेस के छात्र संगठन ने 'छपाक' का शो किया फ्री, तो बीजेपी ने 'तानाजी' के फ्री टिकट बांटे

    दूसरी ओर भाजपा ने 'तानाजी' (Tanhaji) के फ्री टिकट बांटे. इसके अलावा इंदौर में विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं.

  • कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी ने कहा- सरकार ने अर्थव्यवस्था को 'ठंडे बस्ते' में डाल दिया

    कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी ने कहा- सरकार ने अर्थव्यवस्था को 'ठंडे बस्ते' में डाल दिया

    कांग्रेस नेता ने अहमदाबाद में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के संगठन अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (ABVP) और कांग्रेस के छात्र संगठन नेशनल स्टूडेंट यूनियन ऑफ इंडिया (NSUI) कार्यकर्ताओं के बीच हिंसक झड़प को लेकर बुधवार को आरोप लगाया था कि भाजपा सरकार गुंडों को खुला संरक्षण दे रही है.

  • मोदी कैबिनेट विस्तार और बीजेपी अध्यक्ष मसला क्यों अटका? यह है वजह

    मोदी कैबिनेट विस्तार और बीजेपी अध्यक्ष मसला क्यों अटका? यह है वजह

    मोदी सरकार के पहले मंत्रिपरिषद विस्तार और भाजपा में नए राष्ट्रीय अध्यक्ष पद की घोषणा में देरी के पीछे खरमास को वजह बताया जा रहा है. सूत्रों का कहना है कि 14 दिसंबर से शुरू हुए खरमास के 14 जनवरी तक खत्म होने के बाद ही भाजपा सरकार और संगठन से जुड़े शुभ काम कर सकती है. पार्टी सूत्रों का कहना है कि भाजपा हर शुभ काम मुहूर्त देखकर ही करने में यकीन रखती है. भाजपा में इन दिनों संगठन चुनाव चल रहे हैं. दिसंबर तक पार्टी में नए राष्ट्रीय अध्यक्ष की घोषणा हो जाने का लक्ष्य था. मगर 14 दिसंबर से एक महीने के लिए खरमास के कारण अभी घोषणा नहीं हो सकी है.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com