NDTV Khabar

भारतीय एथलीट


'भारतीय एथलीट' - 63 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • पत्नी और मां की हत्या में पूर्व भारतीय एथलीट US में गिरफ्तार, खुद किया पुलिस को फोन : रिपोर्ट

    पत्नी और मां की हत्या में पूर्व भारतीय एथलीट US में गिरफ्तार, खुद किया पुलिस को फोन : रिपोर्ट

    रिपोर्ट में कहा गया है कि पुलिस जब न्यूटाउन टाउनशिप में इकबाल के आवास पर पहुंची तो उन्होंने देखा कि वह खून से लथपथ है और उसने खुद को भी चोट पहुंचायी है. घर के अंदर दो महिलाओं के शव पड़े थे. इसमें कहा गया है इकबाल पर सोमवार को हत्या के आरोप तय किये गये और उसे हिरासत में रखा गया है.

  • Asian Games LIVE Updates: महिला हॉकी के सेमीफाइनल में चीन को 1-0 से हराकर फाइनल में पहुंची भारतीय टीम

    Asian Games LIVE Updates: महिला हॉकी के सेमीफाइनल में चीन को 1-0 से हराकर फाइनल में पहुंची भारतीय टीम

    भारत की तरफ से 572 एथलीट कुश्ती (Wrestling), बॉक्सिंग (Boxing), बैडमिंटन (Badminton), निशानेबाजी (Shooting), टेनिस (Tennis), टेबल टेनिस (Table Tennis), तीरंदाजी (Archery), हॉकी (Hockey), कबड्डी (Kabaddi), भारोत्तोलन (Weightlifting), एथलेटिक्स (Athletics), जिम्नास्टिक (Gymnastics) और तैराकी (Swimming) सहित कई खेलों में अपनी चुनौती पेश कर रहे हैं.

  • Asian Games Live Updates: भारतीय महिला हॉकी टीम ने कजाखस्तान को 21-0 से रौंदा

    Asian Games Live Updates:  भारतीय महिला हॉकी टीम ने कजाखस्तान को 21-0 से रौंदा

    इंडोनेशिया में 18वें एशियन गेम्स (18th Asian Games) जारी हैं. इंडोनेशिया के जकार्ता और पालेमबांग (Jakarta Palembang 2018) में 18 अगस्त से 2 सितंबर तक इन खेलों का आयोजन किया जाना है. इस दौरान 40 खेलों के 465 इवेंट का आयोजन होना है. इस बार खेलों के इस महाकुंभ में 45 देशों के एथलीट हिस्सा ले रहे हैं.

  • पश्चिम बंगाल: स्कूल की किताब में 'फ्लाइंग सिख' मिल्खा सिंह की जगह छाप दी इस अभिनेता की तस्वीर

    पश्चिम बंगाल: स्कूल की किताब में 'फ्लाइंग सिख' मिल्खा सिंह की जगह छाप दी इस अभिनेता की तस्वीर

    स्कूली किताबों में कई बार हमें कुछ ऐसी चीजें दिख जाती हैं जो काफी हास्यास्पद होती हैं. कई बार ऐसी चीजें उजागड़ होती हैं, जिससे वहां की शिक्षा व्यवस्था पर ही सवालिये निशान उठने शुरू हो जाते हैं. ताजा मामला पश्चिम बंगाल का है, जहां स्कूल की एक किताब में 'फ्लाइंग सिख' के नाम से मशहूर भारतीय एथलीट मिल्खा सिंह (Milkha Singh) की जगह फरहान अख्तर (Farhan Akhtar) की फोटों छपी है. इसे लेकर सोशल मीडिया पर लोग वहां की शिक्षा व्यवस्था पर सवाल उठा रहे हैं. सोशल मीडिया पर लोगों का कहना है इस तरह की एजुकेशन की वजह से बच्चों के भविष्य के साथ खिलवाड़ हो रहा है.

  • कॉमनवेल्‍थ गेम्‍स 2018 के दौरान शर्मसार हुए भारतीय एथलेटिक्‍स महासंघ ने उठाया यह कड़ा कदम....

    कॉमनवेल्‍थ गेम्‍स 2018 के दौरान शर्मसार हुए भारतीय एथलेटिक्‍स महासंघ ने उठाया यह कड़ा कदम....

    इस घटना से सबक लेते हुए भारतीय एथलेटिक्स महासंघ ने अपने सभी राष्ट्रीय शिविरों और प्रशिक्षण केंद्रों में सख्त ‘नो नीडल’ नीति लागू करने का फैसला किया है.‘नो नीडल ’ नीति लागू करने वाले पहले राष्ट्रीय खेल महासंघों में से एक एएफआई ने प्रोटोकाल तैयार किया है जो सभी एथलीटों को भेजा जाएगा.

  • CWG 2018: ये दो भारतीय एथलीट डोप नियमों के उल्लंघन के कारण खेलों से हुए बाहर

    CWG 2018: ये दो भारतीय एथलीट डोप नियमों के उल्लंघन के कारण खेलों से हुए बाहर

    भारतीय एथलीट राकेश बाबू और इरफान कोलोथुम थोडी को जारी 21वें राष्ट्रमंडल खेलों में 'सुई साथ न रखने' की नीति के उल्लंघन का दोषी पाया गया है. इस कारण राष्ट्रमंडल खेल महासंघ (सीजीएफ) ने उन्हें स्वदेश वापस भेज दिया है.यह बहुत ही हैरानी की बात है कि पिछले दिनों हुई घटना के बावजूद भारती एथलीटों ने ऐसी घोर लापरवाही बरती

  • CWG 2018: मोहम्मद अनस 400. मी. के फाइनल में पहुंचे

    CWG 2018: मोहम्मद अनस 400. मी. के फाइनल में पहुंचे

    भारतीय एथलीट मोहम्मद अनस ने 21वें राष्ट्रमण्डल खेलों के पांचवें दिन सोमवार को पुरुषों की 400 मीटर स्पर्धा के फाइनल में प्रवेश कर लिया. मोहम्मद अनस ने सेमीफाइनल की तीसरी हीट में शानदार प्रदर्शन करते हुए पहला स्थान हासिल किया. 

  • Commonwealth Games 2018: इन खेलों पर टिकी हैं भारतीय दल की पदक जीतने की उम्‍मीद...

    Commonwealth Games 2018: इन खेलों पर टिकी हैं भारतीय दल की पदक जीतने की उम्‍मीद...

    इन खेलों का आयोजन चार से 15 अप्रैल के बीच होना है और इसमें 53 देशों के एथलीट हिस्‍सा लेंगे. इस खेल महोत्‍सव में इस बार भारत के 227 खिलाड़ी भाग लेंगे जिनमें 27 निशानेबाज भी शामिल हैं. निशानेबाजी, बॉक्सिंग, बैडमिंटन, टेबलटेनिस और हॉकी, एथलेटिक्‍स में भारतीय दल का पदक का मजबूत दावेदार माना जा रहा है.

  • सीमा पूनिया रचना चाहती हैं राष्ट्रकुल खेलों में इतिहास, इस बात का आज तक है गम

    सीमा पूनिया रचना चाहती हैं राष्ट्रकुल खेलों में इतिहास, इस बात का आज तक है गम

    सीमा पूनिया भले ही पूर्व में डोपिंग के कारण चर्चा में रही हो लेकिन अगले महीने होने वाले राष्ट्रमंडल खेलों में वह भारतीय एथलीटों में पदक की सर्वश्रेष्ठ दावेदार हैं और चक्का फेंक की यह खिलाड़ी भी इन खेलों के अपने अभियान का शानदार अंत करने के लिए प्रतिबद्ध हैं. राष्ट्रमंडल खेलों के इतिहास में सीमा भारत की सबसे सफल एथलीट रही हैं. उन्होंने जब भी इन खेलों में हिस्सा लिया तब पदक जरूर जीता. सेकिन अब सीमा पूनिया डिस्कस-थ्रो में नया इतिहास लिखना चाहती हैं.

  • राष्ट्रमंडल खेलों के लिए भारतीय एथलेटिक्स टीम घोषित

    राष्ट्रमंडल खेलों के लिए भारतीय एथलेटिक्स टीम घोषित

    भारतीय एथलेटिक्स महासंघ (एएफआई) ने ऑस्ट्रेलिया के क्वींसलैंड प्रांत के गोल्ड कोस्ट में होने वाले राष्ट्रमंडल खेलों के लिए शनिवार को भारतीय दल की घोषणा कर दी. एएफआई के अध्यक्ष अदिल जे. सुमारिवाला ने कहा कि इस 31 सदस्यीय टीम का चुनाव पटियाला में फेडरेशन कप की समाप्ति के बाद हुई चयन समिति की बैठक में किया गया.

  • गोपी, मोनिका ने जीती दिल्ली मैराथन, प्रतिभागियों ने दिखाया गजब का उत्साह

    गोपी, मोनिका ने जीती दिल्ली मैराथन, प्रतिभागियों ने दिखाया गजब का उत्साह

    भारतीय एथलीट मोनिका अठारे और थोनाक्कल गोपी ने रविवार को महिला और पुरुष वर्ग में आईडीबीआई फेडरल लाइफ इंश्योरेंस की 42 किलोमीटर की फुल मैराथन में पहला स्थान हासिल किया है. इसके अलावा, खेता राम और वर्षा देवी ने 21 किलोमीटर की हाफ मैराथन में पहला स्थान हासिल किया है. रियो ओलम्पिक में हिस्सा लेने वाले गोपी ने पुरुष वर्ग में दो घंटे 15 मिनट और 16 सेकेंड का समय लेते हुए अपनी फुल मैराथन पूरी की और पहला स्थान हासिल किया.

  • भारत के एथलीट गोपी थोनाकाल की बड़ी उपलब्धि, एशियाई मैराथन चैंपियनशिप में स्वर्ण जीता

    भारत के एथलीट गोपी थोनाकाल की बड़ी उपलब्धि, एशियाई मैराथन चैंपियनशिप में स्वर्ण जीता

    गोपी थोनाकल एशियाई मैराथन चैंपियनशिप में स्वर्ण पदक जीतने वाले पहले भारतीय पुरुष एथलीट बने हैं, उन्होंने इस प्रतिष्ठित प्रतियोगिता में विजेता बनने की अहम उपलब्धि हासिल की है. गोपी ने दो घंटे 15 मिनट और 48 सेकेंड के समय के साथ स्वर्ण पदक अपने नाम किया.

  • सचिन, धोनी और मिल्खा सिंह के बाद अब खेल जगत के इस स्टार पर बनेगी फिल्म

    सचिन, धोनी और मिल्खा सिंह के बाद अब खेल जगत के इस स्टार पर बनेगी फिल्म

    बॉलीवुड में देश के महान हस्तियों के जीवन पर आधारित फिल्मों के बनने का दौर जारी है. क्रिकेट से लेकर एथलीट तक हर क्षेत्र में नाम करने वाले हस्तियों की फिल्में काफी पहले से बन रही हैं. अब इस फेहरिस्त में पूर्व बैडमिंटन खिलाड़ी पुलेला गोपीचंद का नाम जुड़ गया है. जी हां, पूर्व बैडमिंटन खिलाड़ी और भारतीय बैडमिंटन टीम के मुख्य राष्ट्रीय कोच पुलेला गोपीचंद पर फिल्म बनने जा रही है.

  • महिला क्रिकेटर हरमनप्रीत कौर और चेतेश्‍वर पुजारा सहित 17 खिलाड़ि‍यों को मिलेगा अर्जुन अवार्ड

    महिला क्रिकेटर हरमनप्रीत कौर और चेतेश्‍वर पुजारा सहित 17 खिलाड़ि‍यों को मिलेगा अर्जुन अवार्ड

    इंग्लैंड में आयोजित हुए महिला वर्ल्‍डकप में अपने बल्ले से धूम मचाने वाली भारतीय महिला क्रिकेट खिलाड़ी हरमनप्रीत कौर, पुरुष बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा और रियो ओलिंपिक में स्वर्ण जीतने वाले पैरालिंपिक एथलीट मरियप्पन थंगावेलु सहित 17 खिलाड़ियों को इस साल प्रतिष्ठित अर्जुन पुरस्कार से नवाजा जाएगा.

  • वर्ल्‍ड चैंपियनशिप : गोल्‍ड जीतने वाली एथलीट सुधा सिंह का नाम भारतीय खिलाड़ियों की सूची से हटाया गया

    वर्ल्‍ड चैंपियनशिप : गोल्‍ड जीतने वाली एथलीट सुधा सिंह का नाम भारतीय खिलाड़ियों की सूची से हटाया गया

    भारत की 3000 मीटर स्टीपलचेज एथलीट सुधा सिंह का नाम लंदन में शुक्रवार से शुरू होने वाली वर्ल्‍ड चैम्पियनशिप में भाग लेने वाले भारतीय खिलाड़ियों की सूची से चुपचाप हटा दिया गया. सुधा का नाम शनिवार को एथलेटिक्स महासंघों के अंतराष्ट्रीय संघ (आईएएएफ) द्वारा जारी की गयी प्रविष्टि सूची में था.

  • एशियाई एथलेटिक्स चैंपियनशिप : भारत ने दर्ज की ऐतिहासिक उपलब्धि, स्टार एथलीट रहे अनुपस्थित

    एशियाई एथलेटिक्स चैंपियनशिप : भारत ने दर्ज की ऐतिहासिक उपलब्धि, स्टार एथलीट रहे अनुपस्थित

    शीर्ष सितारों की अनुपस्थिति से भले ही थोड़ी चमक फीकी हुई हो, लेकिन यहां समाप्त हुई 22वीं एशियाई एथलेटिक्स चैंपियनशिप में भारत ने रिकॉर्ड पदक हासिल कर तालिका में पहली बार शीर्ष स्थान हासिल कर यादगार प्रदर्शन किया.

  • भारत की महिला एथलीट दुती चंद का 'लिंग मामला' फिर खुलेगा, खेल पंचाट जाएगा IAAF

    भारत की महिला एथलीट दुती चंद का 'लिंग मामला' फिर खुलेगा, खेल पंचाट जाएगा IAAF

    एशियाई एथलेटिक्स चैंपियनशिप में भारतीय फर्राटा धाविका दुती चंद के हिस्सा लेने से सिर्फ एक दिन पहले अंतरराष्ट्रीय एथलेटिक्स संघ (आईएएएफ) ने उनके खिलाफ 'लिंग मामले' मामले को लेकर फिर खेल पंचाट (कैस) जाने का फैसला किया है.

  • गरीब रथ के फर्श पर सोने के लिए मजबूर हुई पैरा-एथलीट, सुरेश प्रभु ने दिए जांच के आदेश तो दिया यह जवाब

    गरीब रथ के फर्श पर सोने के लिए मजबूर हुई पैरा-एथलीट, सुरेश प्रभु ने दिए जांच के आदेश तो दिया यह जवाब

    पदक विजेता पैरा-एथलीट सुवर्णा राज को ट्रेन में कथित तौर पर फर्श पर सोने के लिए मजबूर होने के एक दिन बाद रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने इस घटना की जांच के आदेश दिए हैं.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com