NDTV Khabar

भारतीय की हत्या


'भारतीय की हत्या' - 387 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • ब्रिटेन में सड़क पर झगड़े के दौरान तीन लोगों की हत्या के मामले में भारतीय मूल के व्यक्ति पर आरोप

    ब्रिटेन में सड़क पर झगड़े के दौरान तीन लोगों की हत्या के मामले में भारतीय मूल के व्यक्ति पर आरोप

    पूर्वी लंदन में सप्ताहांत सड़क पर झगड़े के दौरान पंजाब से ताल्लुक रखने वाले तीन लोगों की हत्या के मामले में स्कॉटलैंड यार्ड ने भारतीय मूल के 29 वर्षीय एक व्यक्ति पर आरोप लगाया है.

  • अमेरिका में भारतीय शख्स ने कार को जानबूझकर मारी टक्कर, तीन की मौत और बाकी घायल

    अमेरिका में भारतीय शख्स ने कार को जानबूझकर मारी टक्कर, तीन की मौत और बाकी घायल

    कैलिफोर्निया में भारतीय मूल के एक अमेरिकी व्यक्ति ने अपने वाहन से एक कार को जानबूझकर टक्कर मारी, जिससे कार में सवार छह किशोरों में से तीन की मौत हो गई और बाकी घायल हो गए, भारतीय मूल के व्यक्ति पर हत्या के कई आरोप लगाए गए हैं.

  • आज का इतिहास: आज ही के दिन इंदिरा गांधी के हत्यारों को दी गई थी फांसी

    आज का इतिहास: आज ही के दिन इंदिरा गांधी के हत्यारों को दी गई थी फांसी

    देश की पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की हत्या में शामिल सतवंत सिंह और केहर सिंह को छह जनवरी के दिन ही फांसी दी गई थी. सतवंत सिंह और बेअंत सिंह इंदिरा गांधी के सुरक्षा कर्मी थे, जिन्होंने 31 अक्टूबर, 1984 को सरकारी आवास पर उन्हें गोली मार दी थी. इस षड्यंत्र में केहर सिंह भी शामिल था. बेअंत सिंह को उसी वक्त मौके पर मौजूद अन्य सुरक्षा कर्मियों ने मार गिराया था.

  • निर्भया केस: सुप्रीम कोर्ट में दोषी के वकील की दलील- 'जियो और जीने दो' में भारतीय संस्कृति का यकीन

    निर्भया केस: सुप्रीम कोर्ट में दोषी के वकील की दलील- 'जियो और जीने दो' में भारतीय संस्कृति का यकीन

    अक्षय की ओर से पेश हुए वकील एपी सिंह ने कहा कि इस मामले में अभी तक मीडिया प्रेशर है. इसके साथ ही एपी सिंह ने जांच पर सवाल उठाए. इस पर सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि जब कोर्ट का फैसला आ चुका है, तब ये नया फेक्ट कहां से लाये? कोर्ट ने कहा कि दोनों पक्ष आधे घंटे में बहस पूरी करें. एपी सिंह ने कहा कि इस मामले में राजनीतिक दबाव और मीडिया का दबाव बेहद रहा है. मीडिया का दबाव अभी भी है. सिंह ने साथ ही गुरुग्राम के एक स्कूल में छात्र की हत्या का उदाहरण दिया.

  • उन्नाव रेप मामला: कोर्ट ने BJP के पूर्व MLA कुलदीप सिंह सेंगर को दिया दोषी करार, शशि सिंह को किया बरी

    उन्नाव रेप मामला: कोर्ट ने BJP के पूर्व MLA कुलदीप सिंह सेंगर को दिया दोषी करार, शशि सिंह को किया बरी

    उन्नाव रेप मामले (Unnao Rape Case) में भारतीय जनता पार्टी (BJP) से के पूर्व विधायक कुलदीप सिंह सेंगर (Kuldeep Singh Sengar) को सीबीआई की विशेष अदालत ने सोमवार को दोषी करार दिया है. वहीं, शशि सिंह को कोर्ट ने बरी कर दिया. सेंगर पर अपहरण और हत्या समेत कई मामले दर्ज हैं. केस की सुनवाई खत्म होने के बाद जिला जज धर्मेश शर्मा ने कहा था कि वह 16 दिसंबर को अपना फैसला सुनाएंगे. सु्प्रीम कोर्ट के निर्देश पर इस केस को लखनऊ से दिल्ली ट्रांसफर किया गया था. ट्रांसफर होने के बाद 5 अगस्त से रोजाना इस मामले की सुनवाई हो रही थी.

  • तेलंगाना एनकाउंटर में मारे गए चारों आरोपियों के खिलाफ पुलिस पर 'हमला' करने का मुकदमा दर्ज

    तेलंगाना एनकाउंटर में मारे गए चारों आरोपियों के खिलाफ पुलिस पर 'हमला' करने का मुकदमा दर्ज

    हैदराबाद में पिछले महीने एक महिला पशु चिकित्सक से दुष्कर्म और हत्या के मामले में गिरफ्तार किए गए चारों आरोपियों के खिलाफ पुलिसकर्मियों पर ‘हमला’ करने का मामला दर्ज किया गया है. इन चारों आरोपियों को पुलिस ने एनकाउंटर में मारा था. पुलिसकर्मियों के खिलाफ आईपीसी की धारा 307 (हत्या की कोशिश), धारा 176 और भारतीय शस्त्र कानून की संबंधित धाराओं में मामला दर्ज किया गया है. एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने पीटीआई-भाषा को बताया कि चारों आरोपियों के साथ गए पुलिस दल के प्रभारी की शिकायत के आधार पर शुक्रवार को प्राथमिकी दर्ज की गई. इस बीच, राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग की टीम का शनिवार को उस स्थान पर जाने का कार्यक्रम है जहां मुठभेड़ हुई थी. 

  • शिकागो में भारतीय अमेरिकी छात्रा की यौन उत्पीड़न के बाद गला दबाकर हत्या

    शिकागो में भारतीय अमेरिकी छात्रा की यौन उत्पीड़न के बाद गला दबाकर हत्या

    विश्वविद्यालय ने बताया कि रूथ के परिवार ने विश्वविद्यालय पुलिस को शनिवार को बताया था कि उनकी रूथ से शुक्रवार से बातचीत नहीं हो पाई है. उसके फोन के ‘हालस्टेड स्ट्रीट पार्किंग गैरेज’ में होने की जानकारी मिली. इसके बाद पुलिस और परिवार के सदस्य वहां पहुंचे, जहां वाहन में उसका शव मिला.

  • दुबई में भारतीय की हत्या, सोने की जगह को लेकर हुई थी बहस

    दुबई में भारतीय की हत्या, सोने की जगह को लेकर हुई थी बहस

    एक प्रवासी भारतीय ने यार्ड में यहां सोने के एक स्थान को लेकर दूसरे स्वदेशी (भारतीय) की हत्या कर दी. दुबई कोर्ट ऑफ फर्स्ट इंस्टेंस ने मामले की सुनवाई की.

  • पाकिस्तान के कब्जे वाला कश्मीर आतंकवादियों के नियंत्रण वाला क्षेत्र: सेना प्रमुख

    पाकिस्तान के कब्जे वाला कश्मीर आतंकवादियों के नियंत्रण वाला क्षेत्र: सेना प्रमुख

    उन्होंने कहा, ‘हम सभी को जम्मू कश्मीर और वहां हो रही चीजों को लेकर चिंता है. जम्मू कश्मीर हमेशा हमारे महान देश का हिस्सा रहा है.’ रावत ने हाल में कश्मीर घाटी में सेब व्यापारियों की हत्या का जिक्र भी किया. उन्होंने कहा कि पाकिस्तान की ओर से व्यवधानों के बावजूद भारतीय सशस्त्र बल सरकार के नजरिए के अनुरूप शांति और विकास स्थापित करने में सफल होंगे.

  • अकाल तख्त प्रमुख ने RSS पर बैन लगाने की रखी मांग, कहा- यह तो देश को...

    अकाल तख्त प्रमुख ने RSS पर बैन लगाने की रखी मांग, कहा- यह तो देश को...

    कुछ दिन पहले ही संघ संचालक मोहन भागवत ने देश में हो रही मॉब लिंचिंग की अलग-अलग घटनाओं को लेकर एक बड़ा बयान दिया था. उन्होंने कहा था कि ‘भीड़ हत्या' (लिंचिंग) पश्चिमी तरीका है और देश को बदनाम करने के लिए भारत के संदर्भ में इसका इस्तेमाल नहीं किया जाना चाहिए. बता दें कि विजयदशमी के मौके पर यहां के रेशमीबाग मैदान में ‘शस्त्र पूजा' के बाद स्वयंसेवकों को संबोधित करते हुए मोहन भागवत ने  यह बात कही थी. उन्होंने कहा था कि 'लिंचिंग' शब्द की उत्पत्ति भारतीय लोकाचार से नहीं हुई.

  • उन्नाव सड़क हादसा मामला: CBI ने बीजेपी के पूर्व विधायक कुलदीप सेंगर के खिलाफ हत्या का आरोप हटाया

    उन्नाव सड़क हादसा मामला: CBI ने बीजेपी के पूर्व विधायक कुलदीप सेंगर के खिलाफ हत्या का आरोप हटाया

    सीबीआई ने उन्नाव बलात्कार पीड़िता दुर्घटना मामले में अपने पहले आरोप पत्र में भाजपा के पूर्व विधायक कुलदीप सिंह सेंगर और उसके अन्य सहयोगियों के खिलाफ शुक्रवार को हत्या के आरोप हटा दिए. अधिकारियों ने यह जानकारी दी. इस हादसे में पीड़िता के दो रिश्तेदारों की मौत हो गई थी. लखनऊ में विशेष सीबीआई अदालत में दाखिल अपने पहले आरोपपत्र में सीबीआई ने प्राथमिकी में नामजद सेंगर और अन्य सभी आरोपियों को आपराधिक साजिश रचने एवं डराने-धमकाने से संबद्ध भारतीय दंड संहिता की धाराओं के तहत आरोपी बनाया है. गौरतलब है कि सीबीआई ने अपनी प्राथमिकी में सेंगर और नौ अन्य के विरूद्ध आपराधिक साजिश, हत्या, हत्या के प्रयास और डराने धमकाने से संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया था.

  • पश्चिम बंगाल में गर्भवती पत्नी, बेटे समेत शिक्षक की हत्या, BJP ने कहा - RSS सदस्य था

    पश्चिम बंगाल में गर्भवती पत्नी, बेटे समेत शिक्षक की हत्या, BJP ने कहा - RSS सदस्य था

    इन हत्याओं ने उस समय राजनैतिक रंग ले लिया, जब भारतीय जनता पार्टी (BJP) तथा उसके वैचारिक संरक्षक माने जाने वाले राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) ने कहा कि बंधुप्रकाश पाल RSS के कार्यकर्ता थे. BJP के प्रवक्ता संबित पात्रा ने विचलित करने वाले दृश्यों की चेतावनी देते हुए नृशंस तरीके से मारे गए इस परिवार के सदस्यों के शवों का एक वीडियो ट्वीट करते हुए लिखा, "इसने मेरी अंतरात्मा को हिलाकर रख दिया है... एक RSS कार्यकर्ता श्री बंधुप्रकाश पाल, उनकी आठ महीने की गर्भवती पत्नी तथा उनके बच्चे को पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद में क्रूरता से काट डाला गया... उदारवादियों की ओर से एक शब्द भी नहीं कहा गया... 59 उदारवादियों की तरफ से ममता को एक खत भी नहीं... इस तरह कुछ खास घटनाओं पर ही प्रतिक्रिया दिए जाने से मुझे घिन आती है..."

  • ओवैसी ने भीड़ हत्या पर टिप्पणी के लिए मोहन भागवत की आलोचना की, कही यह बात

    ओवैसी ने भीड़ हत्या पर टिप्पणी के लिए मोहन भागवत की आलोचना की, कही यह बात

    हैदराबाद से सांसद ओवैसी ने कहा, ‘(भीड़ हत्या के) पीड़ित भारतीय हैं. (भीड़ हत्या के) दोषियों को किसने माला पहनाई थी, किसने उन्हें (तिरंगे में) लपेटा था. हमारे पास गोडसे प्रेमी भाजपा सांसद हैं.’ ओवैसी ने ट्वीट किया कि गांधी और तबरेज़ अंसारी की हत्या जिस विचारधारा ने की उसकी तुलना में भारत की बड़ी बदनामी और कोई कुछ नहीं हो सकती.

  • अमेरिका में भारतीय मूल के पहले सिख पुलिस अधिकारी की गोली मारकर निर्मम हत्या, जांच शुरू 

    अमेरिका में भारतीय मूल के पहले सिख पुलिस अधिकारी की गोली मारकर निर्मम हत्या, जांच शुरू 

    उन्होंने बताया कि यह घटना उस वक्त हुई जब संदीप ने आरोपी युवक की कार को एक ट्रैफिक सिग्नल के पास रोका और उसे बाहर आने के लिए. घटना के समय आरोपी अपनी एक महिला मित्र के साथ कार में बैठा हुआ था. आरोपी संदीप के रोके जाने के बाद कार से बाहर आया और संदीप को पीछे से गोली मार दी. घटना को अंजाम देने के बाद वह मौके से भागने की कोशिश में एक शॉपिंग मॉल में घुस गया. उसकी गिरफ्तारी के लिए घेराबंदी की गई है.

  • झारखंड में बच्ची से दुष्कर्म और हत्या मामले में दोषी को मौत की सजा

    झारखंड में बच्ची से दुष्कर्म और हत्या मामले में दोषी को मौत की सजा

    झारखंड के गिरिडीह में एक विशेष पॉक्सो अदालत ने चार साल की एक बच्ची से दुष्कर्म करने और उसकी हत्या के मामले में एक व्यक्ति को मौत की सजा सुनाई है जबकि दोषी के पिता को उम्रकैद की सजा सुनाई गई है.  रामबाबू गुप्ता की पोक्सो अदालत ने शनिवार को पॉक्सो अधिनियम और भारतीय दंड संहिता की संबंधित धाराओं के तहत 27 वर्षीय रामचंद्र ठाकुर को मौत की सजा सुनाई और उसके पिता मधु ठाकुर को उम्र कैद की सजा सुनाई. 

  • अशोक गहलोत ने कहा- पीएम मोदी और उनकी टीम ने महात्मा गांधी को कभी नहीं अपनाया, केवल वोट पाने के लिए लेते हैं नाम

    अशोक गहलोत ने कहा- पीएम मोदी और उनकी टीम ने महात्मा गांधी को कभी नहीं अपनाया, केवल वोट पाने के लिए लेते हैं नाम

    अशोक गहलोत ने गुरुवार को कहा कि नई पीढ़ी को महात्मा गांधी के बारे में शिक्षित करने के लिए राज्य में अगले एक साल तक महात्मा गांधी की 150वीं जयंती मनाई जाएगी. गहलोत ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनके समर्थक महज वोट हासिल करने के लिए ही महात्मा गांधी के नाम का जिक्र करते हैं. गहलोत ने आरोप लगाया कि राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने स्वतंत्रता संग्राम के दौरान महात्मा गांधी, सरदार पटेल और अन्य नेताओं द्वारा किए गए कार्यों को कभी स्वीकार नहीं किया. उन्होंने कहा, "अब हमें उन्हें बेनकाब करने की जरूरत है. नई पीढ़ी को इस बात से अवगत कराया जाना चाहिए कि सरदार पटेल, जिनका नाम मोदी ने बार-बार लिया है, उन्होंने महात्मा गांधी की हत्या के बाद आरएसएस पर प्रतिबंध लगाने का फैसला लिया था."

  • रोज़ टॉर्चर करता था पति, एक दिन निकले घूमने तो पार्किंग में किया ऐसा...बच्चों का रो-रोकर बुरा हाल

    रोज़ टॉर्चर करता था पति, एक दिन निकले घूमने तो पार्किंग में किया ऐसा...बच्चों का रो-रोकर बुरा हाल

    यूएई में एक भारतीय मूल के व्यक्ति ने जमकर हुयी कहासुनी के बाद अपनी पत्नी की चाकू मारकर हत्या कर दी. ‘खलीज टाइम्स’ की खबर के अनुसार 43 वर्षीय यू.सी ने अपनी पत्नी सी. विद्या चंद्रन (39) की अल-कोज की एक कार पार्किंग में सोमवार को हत्या कर दी.

  • उत्तर प्रदेश: बीजेपी नेता सहित 3 की हत्या मामले में 8 को उम्रकैद

    उत्तर प्रदेश: बीजेपी नेता सहित 3 की हत्या मामले में 8 को उम्रकैद

    हमीरपुर जिले के शासकीय अधिवक्ता दिनेश शर्मा ने शनिवार को बताया, "झांसी जिले के रानीपुर कस्बा निवासी भारतीय जनता युवा मोर्चा (भाजयुमो) के जिलाध्यक्ष मनोज कुमार श्रोतिय अपने साथियों दीपचंद्र, विमल, मोनी पाल और रामबाबू तिवारी के साथ निजी कार से 17 दिसंबर, 2006 को शाम करीब साढ़े आठ अपने घर जा रहे थे. उसी दौरान पासा होटल के पास तीन निजी वाहनों से लोगों ने उन्हें घेर कर ताबड़तोड़ गोलीबारी कर दी.

Advertisement