NDTV Khabar

भारतीय जनता पार्टी


'भारतीय जनता पार्टी' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • किसान आंदोलन को लेकर BJP पर बरसे अखिलेश यादव, मायावती ने कही ये बात

    किसान आंदोलन को लेकर BJP पर बरसे अखिलेश यादव, मायावती ने कही ये बात

    समाजवादी पार्टी के अध्‍यक्ष और पूर्व मुख्‍यमंत्री अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने सोमवार को आरोप लगाया कि भारतीय जनता पार्टी किसानों के साथ षड्यंत्र कर रही है. यादव ने ट्विटर पर ''गणतंत्र दिवस महाघोषणा'' पत्र भी जारी किया. इसमें उन्होंने आरोप लगाया है, 'आज हमारे देश में संविधान, गणतंत्र-लोकतंत्र, आजादी, सब खतरे में है.' 

  • देश में BJP ही ऐसी पार्टी, जिसके पास नीति, नीयत और कार्यकर्ताओं के साथ नरेंद्र मोदी जैसे नेता: जेपी नड्डा

    देश में BJP ही ऐसी पार्टी, जिसके पास नीति, नीयत और कार्यकर्ताओं के साथ नरेंद्र मोदी जैसे नेता: जेपी नड्डा

    जेपी नड्डा कहा, ''पूरे देश में नजर दौड़ाकर देखिए, सभी दल परिवारवाद के घेरे में है, सिर्फ बीजेपी ही ऐसी पार्टी है जहां साधारण परिवार से आने वाला व्‍यक्ति भारत का प्रधानमंत्री बनकर देश की तकदीर बदल देता है. यहां सामान्‍य परिवार का बेटा रक्षा मंत्री बनता है, भारत के राष्‍ट्रपति बनते हैं और उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ बनते हैं.''

  • शिवसेना की BJP को चुनौती, 'तांडव के निर्माताओं के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई अगर हिम्‍मत है तो...'

    शिवसेना की BJP को चुनौती, 'तांडव के निर्माताओं के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई अगर हिम्‍मत है तो...'

    मीडिया में जंगल में आग की तरह फैली रिपब्लिक टीवी के प्रधान संपादक गोस्वामी और बीएआरसी के पूर्व सीईओ पार्थों दासगुप्ता के बीच वहाट्सऐप पर हुई कथित बातचीत की पृष्ठभूमि में सामना ने संपादकीय लिखा है.आरोप है कि उस कथित बातचीत से यह पता चलता है कि 26 फरवरी, 2019 को पाकिस्तान के बालाकोट में आतंकी शिविरों पर हवाई हमले के बारे में गोस्वामी को पहले से सूचना थी.

  • किसान आंदोलन पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर सपा नेता अखिलेश यादव ने क्या कहा

    किसान आंदोलन पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर सपा नेता अखिलेश यादव ने क्या कहा

    पूर्व मुख्यमंत्री एवं समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) आज एक निजी कार्यक्रम में वाराणसी (Varanasi) पहुंचे. एयरपोर्ट पर पत्रकारों ने जब उनसे किसान आंदोलन (Farmers' Movement) पर सुप्रीम कोर्ट की टिप्पणी पर सवाल किया तो उन्होंने कहा कि सरकार को किसान बिल तुरन्त वापस ले लेना चाहिए. कम से कम भारतीय जनता पार्टी को वह बात याद रखना चाहिए जिसमें उन्होंने आय दोगुनी होने की बात कही थी, और किसान एमएसपी मांग रहे हैं तो बीजेपी को एमएसपी देना चाहिए.

  • किसान आंदोलन : अखिलेश यादव का केंद्र पर तंज, 'घर की आग का मंजर क्यों न दिखता उन्हें'

    किसान आंदोलन : अखिलेश यादव का केंद्र पर तंज, 'घर की आग का मंजर क्यों न दिखता उन्हें'

    नए कृषि कानूनों (Farm Laws) के खिलाफ किसानों का विरोध प्रदर्शन जारी है. पंजाब समेत कई राज्यों के किसान एक महीने से ज्यादा वक्त से दिल्ली बॉर्डर पर डटे हुए हैं. समाजवादी पार्टी (SP) के अध्यक्ष एवं उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने किसानों के मसले पर भारतीय जनता पार्टी (BJP) के खिलाफ शायराना अंदाज में तीखी प्रतिक्रिया देते हुए सोमवार को कहा कि इस दुनिया में उठता हुआ धुआं दिखता है जिन्हें, घर की आग का मंजर, क्यों न दिखता उन्हें.

  • महाराष्ट्र : भंडारा में 10 मासूमों की मौत का मामला, BJP ने आज जिले में बुलाया बंद

    महाराष्ट्र : भंडारा में 10 मासूमों की मौत का मामला, BJP ने आज जिले में बुलाया बंद

    महाराष्ट्र में भंडारा जिला अस्पताल (Bhandara Hospital) के विशेष नवजात देखरेख इकाई में शुक्रवार देर रात करीब 1:30 बजे आग लगने से 10 नवजात शिशुओं की मौत हो गई थी. भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने आज (सोमवार) इस घटना को लेकर भंडारा जिले में बंद बुलाया है. भंडारा से बीजेपी सांसद सुनील मेंधे (Sunil Mendhe) ने इसकी जानकारी दी. उन्होंने कहा कि पार्टी चाहती है कि या तो इस हादसे की न्यायिक जांच हो या फिर रिटायर्ड जज द्वारा इसकी जांच कराई जाए.

  • पीएम से मुलाकात के बाद बीजेपी नेताओं ने कहा- प्रधानमंत्री यूनियन नेताओं से अधिक किसानों के लिए चिंतित हैं

    पीएम से मुलाकात के बाद बीजेपी नेताओं ने कहा- प्रधानमंत्री यूनियन नेताओं से अधिक किसानों के लिए चिंतित हैं

    भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की पंजाब इकाई के नेताओं ने मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की. मुलाकात के बाद नेताओं ने कहा कि किसान यूनियन के नेताओं से अधिक प्रधानमंत्री किसानों को लेकर चिंतित हैं.

  • ओरमांझी दुष्कर्म मामला निर्भया कांड से भी बड़ी घटना-बाबूलाल मरांडी

    ओरमांझी दुष्कर्म मामला निर्भया कांड से भी बड़ी घटना-बाबूलाल मरांडी

    भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने मंगलवार को हेमंत सरकार पर आरोप लगाया कि राज्य में पूरी तरह अराजकता की स्थिति है और राजधानी रांची के ओरमांझी में पिछले सप्ताह हुई दुष्कर्म की घटना दिल्ली की निर्भया कांड से भी वीभत्स है.

  • पंजाब भाजपा पर बरसे अमरिंदर सिंह, बोले- कानून-व्यवस्था पर BJP फैला रही "झूठा प्रोपेगेंडा"

    पंजाब भाजपा पर बरसे अमरिंदर सिंह, बोले- कानून-व्यवस्था पर BJP  फैला रही

    पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने कहा कि पंजाब के लोगों के गुस्से के कारण, अश्वनी और उनके पार्टी के साथी अब चुनाव से बाहर निकलने के लिए हताश भरे उपायों का सहारा ले रहे हैं. भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष अश्वनी शर्मा ने प्रदेश की कानून व्यवस्था खराब होने का दावा करते हुए अगले साल होने वाले नगर निकाय के चुनाव को टालने का आग्रह किया था. 

  • किसानों को भड़काने की बजाय हमारी सकारात्मक पहल का स्वागत करे भाजपा : गहलोत

    किसानों को भड़काने की बजाय हमारी सकारात्मक पहल का स्वागत करे भाजपा : गहलोत

    राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बृहस्पतिवार को भारतीय जनता पार्टी की प्रदेश इकाई पर बिजली के मुद्दे पर किसानों को भड़काने का आरोप लगाया है.मुख्यमंत्री ने कहा कि भाजपा नेताओं ने अपना राजनीतिक हित साधने के लिए किसानों को भड़काया और सभी स्टेशनों पर किसानों से धरने दिलवाए.

  • BJP के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बने सौदान सिंह, वी सतीश को बनाया गया संगठक

    BJP के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बने सौदान सिंह, वी सतीश को बनाया गया संगठक

    भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने बृहस्पतिवार को संगठन स्तर पर अहम बदलाव करते हुए पार्टी के सह-संगठन मंत्री सौदान सिंह को पार्टी का राष्ट्रीय उपाध्यक्ष नियुक्त किया जबकि एक अन्य सह-संगठन मंत्री के रूप में ही जिम्मेदारी संभाल रहे वी. सतीश को नवसृजित पद ‘संगठक’ पर नियुक्त किया गया.

  • गुजरात : BJP सांसद मनसुख भाई वसावा ने CM से मुलाकात के बाद वापस लिया इस्तीफा

    गुजरात : BJP सांसद मनसुख भाई वसावा ने CM से मुलाकात के बाद वापस लिया इस्तीफा

    भारतीय जनता पार्टी (BJP) के नाराज सांसद मनसुख भाई वसावा (63) ने पार्टी से अपना इस्तीफा वापस ले लिया है. मनसुख भाई ने आज (बुधवार) गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी (Vijay Rupani) से मुलाकात की. कल वह बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष सीआर पाटिल (CR Patil) से मिले थे. बताया जा रहा है कि वसावा की कुछ मुद्दों पर नाराजगी थी, जिसे दूर कर लिया गया है.

  • मथुरा: RSS ऑफिस पर असामाजिक तत्वों का हमला, तीन गिरफ्तार

    मथुरा: RSS ऑफिस पर असामाजिक तत्वों का हमला, तीन गिरफ्तार

    चतुर्वेदी ने बताया, ‘संघ कार्यालय पर झगड़े की सूचना के बाद भारतीय जनता पार्टी के नगर अध्यक्ष एवं महामंत्री आदि पदाधिकारी भी पहुंच गए थे. उनमें से महामंत्री राजू यादव ने ही पुलिस में रिपोर्ट दर्ज कराई है.’ पुलिस ने पार्टी पदाधिकारियों को आश्वस्त किया है कि इस मामले में कड़ी कार्रवाई की जाएगी और बलवा करने वाले किसी भी आरोपी को बख्शा नहीं जाएगा.

  • छत्तीसगढ़ में तीन इनामी समेत 8 नक्सलियों ने किया आत्मसमर्पण

    छत्तीसगढ़ में तीन इनामी समेत 8 नक्सलियों ने किया आत्मसमर्पण

    उन्होंने बताया कि आत्मसमर्पण करने वाले नक्सलियों के खिलाफ पुलिस दल पर हमला करने, ग्रामीणों की हत्या करने, वाहनों में आगजनी करने तथा शासकीय संपत्ति को नुकसान पहुंचाने समेत कई आपराधिक मामले दर्ज हैं. पुलिस अधिकारियों ने बताया कि नक्सली भीमा बारसे, सोना ताती, माड़का बारसे और पिट्टे 2019 में भारतीय जनता पार्टी के विधायक भीमा मंडावी के वाहन को विस्फोट से उड़ाने की घटना में शामिल थे. इस घटना में विधायक मंडावी की मृत्यु हो गई थी.

  • प्रशांत किशोर ने दी चुनौती- बंगाल में बीजेपी को 200 से कम सीटें मिलें तो उसके नेता पद छोड़ें, 100 से अधिक तो...

    प्रशांत किशोर ने दी चुनौती- बंगाल में बीजेपी को 200 से कम सीटें मिलें तो उसके नेता पद छोड़ें, 100 से अधिक तो...

    चुनाव रणनीतिकार प्रशांत किशोर (Prashant Kishore) ने मंगलवार को भारतीय जनता पार्टी (BJP) के नेताओं को सार्वजनिक तौर पर यह स्वीकार करने की चुनौती दी कि अगर भगवा दल पश्चिम बंगाल (West Bengal) में 200 सीटें हासिल करने में विफल रहा तो वे अपने पद छोड़ देंगे. इससे एक दिन पहले प्रशांत किशोर ने दावा किया था कि बीजेपी बंगाल में सीटों के मामले में दहाई की संख्या तक भी नहीं पहुंच पाएगी. उन्होंने अपना आकलन दोहराते हुए कहा, "बीजेपी पश्चिम बंगाल में (सीटों के मामले में) दहाई के आंकड़े को पार करने में संघर्ष करेगी और 100 से कम सीटें हासिल करेगी. अगर उन्हें इससे ज्यादा सीटें मिलती हैं तो मैं अपना काम छोड़ दूंगा." 

  • बिहार में बीजेपी ने सुशील मोदी के बिना भविष्य की रणनीति बनानी शुरू की

    बिहार में बीजेपी ने सुशील मोदी के बिना भविष्य की रणनीति बनानी शुरू की

    बिहार (Bihar) में भाजपा (BJP) ने सुशील मोदी (Sushil Modi) के बिना अब भविष्य की रणनीति (Future Strategy) बनानी शुरू कर दी है. भारतीय जनता पार्टी अब बिहार में अपने दिग्गज नेता सुशील मोदी, नंद किशोर यादव और प्रेम कुमार जैसे वरिष्ठ नेताओं के बिना चलेगी. इसकी एक झलक पिछले तीन दिनों से वैशाली की समीक्षा बैठक में देखने को मिली. वहां बिहार भाजपा (Bihar BJP) के पर्याय ये तीनों नेता नदारद थे.

  • बिहार में मंत्रिमंडल विस्तार भारतीय जनता पार्टी के कारण फिलहाल अटका: नीतीश कुमार

    बिहार में मंत्रिमंडल विस्तार भारतीय जनता पार्टी के कारण फिलहाल अटका: नीतीश कुमार

    बिहार (Bihar) में फिलहाल एनडीए (NDA) विधायकों को मंत्रिमंडल विस्तार (Cabinet expansion) के लिए इंतज़ार करना होगा. वर्तमान मंत्रियों को एक से अधिक विभागों का जिम्मा भी अगले एक महीने तक संभलना होगा. बिहार में मंत्रिमंडल विस्तार भारतीय जनता पार्टी (BJP) के कारण फिलहाल अटका हुआ है. यह कहना है मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) का. नीतीश कुमार ने मंगलवार को साफ कहा कि जब भारतीय जनता पार्टी को मंत्रिमंडल विस्तार के लिए लगेगा तभी बातचीत होगी. अभी तक कोई प्रस्ताव नहीं आया है.

  • 'बिप्लब हटाओ, BJP बचाओ'- नारे के बाद जनता से बोले त्रिपुरा CM बिप्लब देब, बोले- 'आप बताएं जाऊं या रहूं'

    'बिप्लब हटाओ, BJP बचाओ'- नारे के बाद जनता से बोले त्रिपुरा CM बिप्लब देब, बोले- 'आप बताएं जाऊं या रहूं'

    दो दिन पहले ही सत्तारूढ़ पार्टी भारतीय जनता पार्टी के समर्थकों की ओर से 'बिप्लब हटाओ, बीजेपी बचाओ' के नारे लगाए गए थे, जिसके बाद मुख्यमंत्री का कहना है कि वो इस घटना से काफी दुखी हैं और खुद लोगों से मिलकर उनका विचार जानेंगे कि क्या उन्हें अपने पद पर बने रहना चाहिए या नहीं. 

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com