NDTV Khabar

भारतीय जनता पार्टी


'भारतीय जनता पार्टी' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • MP उपचुनावों के पहले पूर्व CM कमलनाथ ने लगाए आरोप- विधायकों को खरीदने की कोशिश में BJP

    MP उपचुनावों के पहले पूर्व CM कमलनाथ ने लगाए आरोप- विधायकों को खरीदने की कोशिश में BJP

    मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने भारतीय जनता पार्टी पर राज्य में कांग्रेस के विधायकों की खरीद-फरोख्त करने का आरोप लगाया है. उनका दावा है कि बीजेपी ने कई विधायकों से संपर्क किया है.

  • MP उपचुनाव से पहले कांग्रेस को झटका; एक और विधायक ने दिया इस्तीफा, थामा BJP का दामन

    MP उपचुनाव से पहले कांग्रेस को झटका; एक और विधायक ने दिया इस्तीफा, थामा BJP का दामन

    विधानसभा से इस्तीफा देने के बाद विधायक राहुल लोधी ने राज्य के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, मध्य प्रदेश बीजेपी के अध्यक्ष वीडी शर्मा की मौजूदगी में भारतीय जनता पार्टी का दामन थाम लिया. लाई में मंधाता से नारायण पटेल, बड़ा मलहरा से प्रद्युम्न सिंह लोधी और नेपानगर से विधायक सुमित्रा देवी कासडेकर ने विधानसभा से इस्तीफा दे दिया था और बाद में बीजेपी में शामिल हो गए थे. 

  • पश्चिम बंगाल में निष्पक्ष चुनाव के लिए वहां राष्ट्रपति शासन लगाना होगा: विजयवर्गीय

    पश्चिम बंगाल में निष्पक्ष चुनाव के लिए वहां राष्ट्रपति शासन लगाना होगा: विजयवर्गीय

    भारतीय जनता पार्टी (BJP) के वरिष्ठ नेता कैलाश विजयवर्गीय (Kailash Vijayvargiya) ने शनिवार को कहा कि पश्चिम बंगाल (West Bengal) में यदि निष्पक्ष चुनाव कराना है तो वहां राष्ट्रपति शासन लगाना होगा, नहीं तो वहां निष्पक्ष चुनाव नहीं हो सकता. विजयवर्गीय ने यह बात रायपुर के स्वामी विवेकानंद विमानतल पर संवाददाताओं से बातचीत के दौरान एक सवाल के जवाब में कही. विजयवर्गीय ने आरोप लगाया, ‘‘पश्चिम बंगाल में लोकतंत्र नहीं है, वहां हिंसा और भ्रष्टाचार की राजनीति है. वह एक ऐसा प्रदेश है जहां पर नौकरशाही का अपराधीकरण हो गया है. विपक्ष के लोगों की प्राइवेट शूटर हायर करके अधिकारियों के संरक्षण में हत्या कराई जा रही हैं. ममता बनर्जी के नेतृत्व में जो सरकार है उसके खिलाफ लोगों में आक्रोश है.’’

  • बिहार चुनाव : निर्मला सीतारमण बोलीं- पूरी तरह सही है मुफ्त कोरोना वैक्सीन का वादा

    बिहार चुनाव : निर्मला सीतारमण बोलीं- पूरी तरह सही है मुफ्त कोरोना वैक्सीन का वादा

    बिहार में भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने अपने घोषणा पत्र में बिहारवासियों को कोरोनावायरस (Coronavirus) की वैक्सीन मुफ्त देने का ऐलान किया है. जिसके बाद विपक्षी दल बीजेपी पर हमलावर हो गए. विपक्षी नेताओं ने चुनाव आयोग से भी इसकी शिकायत की. वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण (Nirmala Sitharaman) ने शनिवार को कहा कि घोषणा पूरी तरह से क्रम में है और एक पार्टी घोषणा कर सकती है कि वह सत्ता में आने पर क्या करना चाहती है. स्वास्थ्य राज्य का विषय है और यह सही मायनों में क्रम में है.

  • बिहार चुनाव : RLSP का 'वचन पत्र' जारी, हर जिले में आवासीय स्कूल, गांव क्लीनिक खोलने समेत कई वादे किए

    बिहार चुनाव : RLSP का 'वचन पत्र' जारी, हर जिले में आवासीय स्कूल, गांव क्लीनिक खोलने समेत कई वादे किए

    राष्ट्रीय लोक समता पार्टी के वचन पत्र के मुताबिक, कानून-व्यवस्था को मजबूत बनाने के लिए, राज्य में जनसंख्या के अनुपात में पुलिस बल की नियुक्ति करने का वादा किया गया है ताकि आम जनता सुरक्षित महसूस करे. पार्टी ने कहा कि दलित उत्पीड़न और महिला उत्पीड़न के मामलों की सुनवाई के लिए अलग व्यवस्था करेंगे और प्रथम विधानसभा सत्र में भारत सरकार को भारतीय न्यायिक सेवा (Indian Judicial Services) की स्थापना के लिए प्रस्ताव पास कर भेजेंगे. 

  • बिहार के बाद तमिलनाडु और मध्यप्रदेश ने भी किया मुफ्त कोरोना वैक्सीन का वादा - 10 बातें

    बिहार के बाद तमिलनाडु और मध्यप्रदेश ने भी किया मुफ्त कोरोना वैक्सीन का वादा - 10 बातें

    गुरुवार को भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) द्वारा बिहार विधानसभा चुनाव के लिए जारी किए गए घोषणापत्र में कोरोना वायरस की वैक्सीन मुफ्त में उपलब्ध कराए जाने का वादा तुरंत ही बड़े विवाद में घ‍िर गया और विपक्षी पार्टियों ने तुरंत ही सवाल उठाना शुरू कर दिया कि कैसे एक जीवन रक्षक वैक्सीन को चुनाव में फायदा उठाने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है. यह मामला सोशल मीडिया पर भी गूंजता रहा, जहां #vaccineelectionism हैशटैग ट्रेंड करने लगा. देर शाम तक दो अन्य राज्यों - बीजेपी शासित मध्यप्रदेश और तमिलनाडु - जहां की एआईएडीएमके बीजेपी की सहयोगी है - ने अपने राज्य में लोगों को कोरोना वैक्सीन मुफ्त उपलब्ध कराने की घोषणा की जब भी यह आ जाएगी. केंद्र की तरफ से वैक्सीन की कीमत को लेकर अभी तक कुछ भी नहीं कहा गया है, हालांकि सरकार ने कहा है कि अगले साल की शुरुआत में वैक्सीन आ सकती है.

  • जब मैं कांग्रेस कार्य समिति का सदस्य था, तब भी धारा 370 हटाए जाने के पक्ष में था: सिंधिया

    जब मैं कांग्रेस कार्य समिति का सदस्य था, तब भी धारा 370 हटाए जाने के पक्ष में था: सिंधिया

    भारतीय जनता पार्टी के नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया ने रविवार को कहा कि जब वह कांग्रेस वर्किंग कमेटी के सदस्य थे, तब भी वे जम्मू-कश्मीर में धारा 370 हटाए जाने के पक्ष में थे. सिंधिया ने मध्य प्रदेश के आगर मालवा में एक सार्वजनिक रैली को संबोधित करते हुए कहा, "प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अनुच्छेद 370 को निरस्त कर दिया, कोई दूसरा ऐसा करने के बारे में सोच भी नहीं सकता था. कुछ लोग पूछ सकते हैं कि मैं यह सब अभी क्यों कह रहा हूं. मैं आप सभी को सूचित करना चाहता हूं कि जब मैं कांग्रेस कार्य समिति का सदस्य था, तब भी मैं धारा 370 हटाए जाने के पक्ष में था.''

  • असम विधानसभा चुनाव से पहले BJP का चाय बागान के इलाकों में 119 हाईस्कूल बनाने का वादा

    असम विधानसभा चुनाव से पहले BJP का चाय बागान के इलाकों में 119 हाईस्कूल बनाने का वादा

    असम (Assam) में अगले साल विधानसभा चुनाव होने हैं और भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने अभी से इसकी तैयारी शुरू कर दी है. बीजेपी ने टी ट्राइब कम्युनिटी को रिझाने के लिए चाय बागानों से सटे क्षेत्रों में शिक्षा के विशाल ढांचे को खड़ा करने का चुनावी वादा किया है. जोरहाट में चाय जनजाति समुदाय इकाई की मीटिंग में राज्य के कैबिनेट मंत्री हिमंत बिस्वा सरमा (Himanta Biswa Sarma) ने कहा कि समय आ गया है कि इस जनजाति के लोग असम का निवासी होने पर खुद पर गर्व कर सकें.

  • उत्तर प्रदेश : फिरोजाबाद में BJP नेता की हत्या, बदमाशों ने घेरकर बरसाई ताबड़तोड़ गोलियां

    उत्तर प्रदेश : फिरोजाबाद में BJP नेता की हत्या, बदमाशों ने घेरकर बरसाई ताबड़तोड़ गोलियां

    उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के फिरोजाबाद (Firozabad) जिले में बाइक सवार तीन बदमाशों ने भारतीय जनता पार्टी (BJP) के नेता डीके गुप्ता की शुक्रवार देर रात गोली मारकर हत्या कर दी. फिरोजाबाद के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (SSP) सचिंद्र पटेल ने बताया कि शुक्रवार रात बीजेपी नेता डीके गुप्ता की बाइक पर आए तीन अज्ञात लोगों ने गोली मारकर हत्या कर दी.

  • 'लोजपा और चिराग को न भ्रम में रहना चाहिए, न भ्रम पालना चाहिए' : सुशील मोदी और भूपेन्द्र यादव यादव ने कहा

    'लोजपा और चिराग को न भ्रम में रहना चाहिए, न भ्रम पालना चाहिए' : सुशील मोदी और भूपेन्द्र यादव यादव ने कहा

    बिहार में भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता खुलकर लोक जनशक्ति पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग़ पासवान की आलोचना कर रहे हैं . शुक्रवार को उप मुख्य मंत्री सुशील मोदी ने चुनाव प्रचार में जाने से पूर्व शुक्रवार को पटना हवाईअड्डा पर पत्रकारों से बात करते हुए लोक जनशक्ति के चिराग़ पासवान के दावे को झूठा व बेबुनियाद करार देते हुए कहा कि अमित शाह से टेलीफोन पर मेरी बातें हुई है. 

  • जेपी नड्डा आज से बिहार के दो दिवसीय दौरे पर, कई चुनावी रैलियों को संबोधित करेंगे

    जेपी नड्डा आज से बिहार के दो दिवसीय दौरे पर, कई चुनावी रैलियों को संबोधित करेंगे

    Bihar Election 2020: भारतीय जनता पार्टी (BJP) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा (JP Nadda) 15 अक्टूबर से दो दिवसीय प्रवास पर बिहार में रहेंगे. वे कई कार्यक्रमों में भाग लेंगे. नड्डा 15 अक्टूबर को विक्रमगंज, काराकाट (रोहतास) और गोह (औरंगाबाद) में जन सभाओं को संबोधित करेंगे. वे 16 अक्टूबर को बाराहाट (बांका) और हिसुआ (नवादा) में रैलियों को संबोधित करेंगे.

  • बिहार में बीजेपी ने NDA उम्मीदवारों के खिलाफ चुनाव लड़ रहे नौ नेताओं को पार्टी से निष्कासित किया

    बिहार में बीजेपी ने NDA उम्मीदवारों के खिलाफ चुनाव लड़ रहे नौ नेताओं को पार्टी से निष्कासित किया

    Bihar Election 2020: भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने बिहार के अलग-अलग विधानसभा क्षेत्रों में एनडीए (NDA) के प्रत्याशियों के खिलाफ चुनाव लड़ रहे पार्टी के नौ नेताओं को पार्टी से छह साल के लिए निष्कासित कर दिया है.  बीजेपी ने पार्टी के नेता रोहतास के राजेंद्र सिंह, रोहतास के ही रामेश्वर चौरसिया, पटना ग्रामीण कीं डॉ उषा विद्यार्थी, झाझा के रवींद्र यादव, भोजपुर की श्वेता सिंह, जहानाबाद की इन्दु कश्यप, पटना ग्रामीण के अनमिल कुमार, मृणाल शेखर और जमुई के अजय प्रताप को निष्कासित कर दिया है.

  • कांग्रेस से BJP में आईं खुशबू सुंदर बोलीं 'हमें PM Modi की जरूरत है' तो फराह खान ने यूं दिया रिएक्शन

    कांग्रेस से BJP में आईं खुशबू सुंदर बोलीं 'हमें PM Modi की जरूरत है' तो फराह खान ने यूं दिया रिएक्शन

    एक्टिंग से पॉलिटिक्स में आईं तमिलनाडू की कांग्रेस नेता खुशबू सुंदर (Khushbu Sundar) ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है. उन्होंने इसके कुछ घंटों बाद ही तमिलनाडू से दिल्ली आकर भारतीय जनता पार्टी (Bhartiya Janta Party) की सदस्यता ग्रहण कर ली है.

  • Bihar Assembly Election 2020 : BJP ने अपने स्टार प्रचारकों की लिस्ट में रूडी और शाहनवाज़ हुसैन का नाम क्यों नहीं रखा

    Bihar Assembly Election 2020 : BJP ने अपने स्टार प्रचारकों की लिस्ट में रूडी और शाहनवाज़ हुसैन का नाम क्यों नहीं रखा

    Bihar Assembly Election 2020: रविवार को BJP समेत अधिकांश राष्ट्रीय और क्षेत्रीय दलों ने अपने स्टार प्रचारकों की सूची जारी की. सबसे ज़्यादा चौंकाने वाली भारतीय जनता पार्टी की सूची में देखने को मिली. जहां कई सांसदों के नाम थे लेकिन छपरा से सांसद राजीव प्रताप रूडी और बिहार में भाजपा का मुस्लिम चेहरा सैयद शाहनवाज़ हुसैन इस सूची से ग़ायब दिखे. ये पहली बार होगा जब इन दोनों नेताओं को स्टार प्रचारक की सूची से ड्रॉप किया गया है. पार्टी नेताओं का कहना है कि यह अभी तक की फीडबैक के आधार पर किया गया है. जहां राजपूत बहुल इलाक़े से योगी आदित्यनाथ या केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह की मांग अधिक थी.

  • बीजेपी का चिराग पासवान को साफ संकेत, हमें दोस्ताना संघर्ष मंजूर नहीं

    बीजेपी का चिराग पासवान को साफ संकेत, हमें दोस्ताना संघर्ष मंजूर नहीं

    Bihar Election 2020: बिहार में भारतीय जनता पार्टी (BJP) को लोक जनशक्ति पार्टी (LJP) के साथ दोस्ताना संघर्ष मंजूर नहीं है. इसके दो संकेत रविवार को मिले. पहले गया (Gaya) की सभा में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) ने कहा कि चुनाव दोस्ती यारी का नहीं होता. वहीं पार्टी द्वारा जारी दूसरी सूची में दो विधानसभा सीटों लालगंज और गोविंदगंज के लिए अपने प्रत्याशियों के नामों की घोषणा की. पार्टी ने गोविंदगंज सीट पर सुनील मणि त्रिपाठी को उतारा है वहीं वैशाली जिले की लालगंज सीट पर संजय कुमार सिंह उम्मीदवार होंगे. पिछले विधानसभा चुनाव में इन दोनों सीटों पर लोक जनशक्ति पार्टी के राजू तिवारी और राज कुमार शाह जीते थे.

  • बिहार चुनाव: बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा- मोदी हैं तो मुमकिन है, नीतीश हैं तो प्रदेश आगे बढ़ेगा

    बिहार चुनाव: बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा- मोदी हैं तो मुमकिन है, नीतीश हैं तो प्रदेश आगे बढ़ेगा

    Bihar Election 2020: भारतीय जनता पार्टी (BJP) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) ने बिहार में चुनावी अभियान की शुरुआत करते हुए कहा कि मोदी हैं तो मुमकिन है और नीतीश हैं तो प्रदेश आगे बढ़ेगा, इसको याद रखना. रविवार को गया (Gaya) के गांधी मैदान से बिहार चुनाव के अभियान की शुरुआत करते हुए नड्डा ने कहा कि देश का नेतृत्व आदरणीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) जी के हाथों में जैसे सुरक्षित है, आवश्यकता इस चीज़ की है कि बिहार का नेतृत्व नीतीश कुमार (Nitish Kumar) के हाथों में सुरक्षित हो. उन्होंने साफ़-साफ़ कहा कि सारा एनडीए (NDA) कटिबद्ध है कि नीतीश कुमार को मुख्यमंत्री बनाएंगे और एनडीए की सरकार लाएंगे.

  • महिनों तक पांच सितारा होटल में रहने वाली सरकार अपनी ही सुरक्षा कर सकती है, जनता की नहीं: राठौड़

    महिनों तक पांच सितारा होटल में रहने वाली सरकार अपनी ही सुरक्षा कर सकती है, जनता की नहीं: राठौड़

    राजस्थान (Rajasthan) में जमीन विवाद को लेकर मंदिर के पुजारी को जिंदा जलाने की घटना पर भारतीय जनता पार्टी के सांसद  राज्यवर्धन राठौड़ (Rajyavardhan Singh Rathore) ने राज्य की कांग्रेस सरकार (Congress Government) और मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) को निशाना बनाया है. राज्यवर्धन राठौड़ ने इस घटना को लेकर कहा कि ''राजस्थान के अंदर आज कोई सुरक्षित नहीं है, न महिला, न बच्चे. पुलिस का मनोबल गिर रहा है. यहां तक कि मंदिर में पूजा करने वाले पुजारी तक सुरक्षित नहीं हैं. जो सरकार महिनों तक पांच सितारा होटल में रहती है वह अपनी ही सुरक्षा कर सकती है, जनता की नहीं.''

  • BJP ने बिहार चुनाव के पहले चरण के लिए जारी की 27 उम्मीदवारों की पहली सूची

    BJP ने बिहार चुनाव के पहले चरण के लिए जारी की 27 उम्मीदवारों की पहली सूची

    भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने बिहार चुनाव (Bihar Election) के पहले चरण के 27 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी है. पहली सूची में अंतरराष्ट्रीय शूटर श्रेयसी सिंह को जमुई से टिकट दिया है, जिन्होंने कुछ दिन पहले ही बीजेपी में शामिल हुईं थीं. बीजेपी की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक अध्यक्ष जेपी नड्डा के अध्यक्षता में हुई.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com