NDTV Khabar

भारतीय जनता पार्टी बीजेपी


'भारतीय जनता पार्टी बीजेपी' - 796 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • BJP की सहयोगी बोली- भगवान राम सबसे सम्मानित देवता, तो फिर मंदिर क्यों नहीं बनना चाहिए?

    BJP की सहयोगी बोली- भगवान राम सबसे सम्मानित देवता, तो फिर मंदिर क्यों नहीं बनना चाहिए?

    जैसे-जैसे 2019 लोकसभा चुनाव नजदीक आ रहे हैं राजनीतिक पार्टियों को फिर से अयोध्या में राम मंदिर का मामला याद आने लगा है. भारतीय जनता पार्टी के बाद अब बिहार में उसकी सहयोगी पार्टी जनता दल यूनाइटेड का भी कहना है कि अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण जल्द होना चाहिए और जदयू ने इस मुद्दे पर लोगों से सहमति की अपील की है. जनता दल यूनाइटेड के महासचिव पवन वर्मा ने कहा कि अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण राष्ट्रहित में है और विरोध कर रहे लोगों के भी हित में है. बता दें कि इससे पहले यूपी एक विधायक बोल चुके हैं कि अयोध्या में राम मंदिर बनकर रहेगा, क्योंकि सुप्रीम कोर्ट उनका है. 

  • छत्तीसगढ़ में चुनाव की तैयारी में जुटी बीजेपी, अमित शाह आज रायपुर आएंगे

    छत्तीसगढ़ में चुनाव की तैयारी में जुटी बीजेपी, अमित शाह आज रायपुर आएंगे

    भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) छत्तीसगढ़ में आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर तैयारी में जुटी है. पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह एक दिवसीय प्रवास पर शुक्रवार को रायपुर पहुंच रहे हैं.

  • गोवा में बीजेपी के नेतृत्व वाली सरकार पर कोई खतरा नहीं : सूत्र

    गोवा में बीजेपी के नेतृत्व वाली सरकार पर कोई खतरा नहीं : सूत्र

    गोवा में राजनीतिक स्थिति का जायजा लेने गए भारतीय जनता पार्टी के एक प्रतिनिधिमंडल ने पार्टी अध्यक्ष अमित शाह को बुधवार को इससे अवगत कराया.

  • बीजेपी का दावा: कांग्रेस-हवाला लिंक का हुआ खुलासा, अब पता चला कांग्रेस नोटबंदी के समय क्यों रो रही थी...

    बीजेपी का दावा: कांग्रेस-हवाला लिंक का हुआ खुलासा, अब पता चला कांग्रेस नोटबंदी के समय क्यों रो रही थी...

    कांग्रेस नेता डीके शिवकुमार के खिलाफ प्रवर्तन निदेशालय द्वारा दायर किये गये धनशोधन मामले पर अब बीजेपी हमलावर हो गई है. भारतीय जनता पार्टी के प्रवक्ता संबित पात्रा ने कांग्रेस पर बड़ा हमला बोला और कांग्रेस को भ्रष्टाचार का पर्याय बताया है. संबित पात्रा ने कहा कि कांग्रेस और भ्रष्टाचार अब पर्याय बन चुके हैं. अनधिकृत नकद, हवाला लेनदेन और भ्रष्ट सौदों, ये पिलर्स हैं, जिन पर कांग्रेस पार्टी टिकी है. 

  • VIDEO: यूपी के कासगंज में बीजेपी विधायक की गुंडागर्दी , गलत काम करने से मना करने पर JE को पीटा

    VIDEO: यूपी के कासगंज में बीजेपी विधायक की गुंडागर्दी , गलत काम करने से मना करने पर JE को पीटा

    उत्तर प्रदेश के कासगंज में एक बार फिर से भारतीय जनता पार्टी यानी बीजेपी विधायक के  गुंडागर्दी का मामला सामने आया है. आरोप है कि सदर बीजेपी विधायक देवेंद्र राजपूत ने कासगंज में बिजली विभाग के जूनियर इंजीनियर से मारपीट की है. बताया जा रहा है कि विधायक जूनियर इंजीनियर पर अवैध काम के लिए दबाव बना रहे थे. लेकिन जूनियर इंजीनियर ने जब काम करने से इनकार कर दिया तो विधायक ने उसकी जमकर पिटाई कर दी.  शिकायत के बाद विधायक के ख़िलाफ़ मामला दर्ज कर लिया गया है. 

  • त्रिपुरा: BJP ने ग्राम पंचायत की 96 प्रतिशत सीटें निर्विरोध जीती

    त्रिपुरा: BJP ने ग्राम पंचायत की 96 प्रतिशत सीटें निर्विरोध जीती

    राज्य चुनाव आयोग (एसईसी) के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी. 3,386 सीटों पर 30 सितंबर को उपचुनाव होने हैं, जिसमें 3,207 ग्राम पंचायत, 161 पंचायत समिति और 18 जिला परिषद की सीटें शामिल हैं.

  • बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह कल तेलंगाना जाएंगे, कई कार्यक्रमों में लेंगे भाग

    बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह कल तेलंगाना जाएंगे, कई कार्यक्रमों में लेंगे भाग

    भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह शनिवार को एक दिवसीय प्रवास पर तेलंगाना में रहेंगे. वहां वे कई कार्यक्रमों में भाग लेंगे.

  • जेल से रिहा होते ही भीम आर्मी प्रमुख चंद्रशेखर रावण बोले- अपने लोगों से कहूंगा 2019 में BJP को उखाड़ फेंकें

    जेल से रिहा होते ही भीम आर्मी प्रमुख चंद्रशेखर रावण बोले- अपने लोगों से कहूंगा 2019 में BJP को उखाड़ फेंकें

    पिछले साल जून महीने से रासुका के मामले में जेल में बंद भीम आर्मी के संस्थापक को उत्तर प्रदेश पुलिस ने अब रिहा कर दिया है. भीम आर्मी के संस्थापक चंद्रशेखर को शुक्रवार तड़के करीब पौने तीन बजे रिहा किया गया. वह बीते साल भर से साहरनपुर की जेल में बंद थे. मगर जेल से बाहर आते ही चंद्रशेखर ने भारतीय जनता पार्टी के खिलाफ हल्ला बोल दिया है. उन्होंने अपने लोगों से बीजेपी को सत्ता से उखाड़ फेंकने की अपील की है. साथ ही चंद्रशेखर ने कहा है कि सरकार फिर से उनके खिलाफ कोई आरोप दायर कर जेल भिजवा देगी. 

  • बीजेपी का आरोप-यूपीए ने अंधाधुंध बांटे कर्ज, बैंकों का घाटा 18 हजार से बढ़कर हुआ 53 हजार करोड़

    बीजेपी का आरोप-यूपीए ने अंधाधुंध बांटे कर्ज, बैंकों का घाटा 18 हजार से बढ़कर हुआ 53 हजार करोड़

    भारतीय जनता पार्टी(बीजेपी) ने बुधवार को पिछली संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि उसने अंधाधुध कर्ज बाटें, जिसके कारण बैंक कमजोर हुए हैं.

  • सुशील मोदी ने बताया 2019 लोकसभा चुनाव का सियासी गणित, कहा- कितने वोटर NDA के साथ, कितने खिलाफ

    सुशील मोदी ने बताया 2019 लोकसभा चुनाव का सियासी गणित, कहा- कितने वोटर NDA के साथ, कितने खिलाफ

    बिहार के उपमुख्यमंत्री और भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता सुशील कुमार मोदी ने आज कहा कि 2019 का लोकसभा चुनाव 65 प्रतिशत बनाम 35 प्रतिशत के बीच लड़ाई है. गया में बिहार भाजपा प्रदेश कार्यसमिति की संपन्न हुई बैठक के बाद पत्रकारों को संबोधित करते हुए सुशील कुमार ने कहा कि बिहार के 65 प्रतिशत मतदाता एनडीए के साथ है, इसलिए यहां 2019 में लोकसभा चुनाव के दौरान 65 प्रतिशत बनाम 35 प्रतिशत के बीच लड़ाई है. हम राष्ट्रवाद के वैचारिक अधिष्ठान, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का नेतृत्व, अमित शाह के संगठन कौशल व केन्द्र तथा राज्य सरकार के कामों के आधार पर जनता के बीच जायेंगे.

  • भाजपा सांसद उदित राज ने केरल को बाढ़ की तबाही से उबारने के लिए दिया यह 'गोल्डेन' सुझाव

    भाजपा सांसद उदित राज ने केरल को बाढ़ की तबाही से उबारने के लिए दिया यह 'गोल्डेन' सुझाव

    केरल को बाढ़ से उबारने के लिए भारतीय जनता पार्टी के सांसद उदित राज ने मंदिरों के पैसों और वहां के इकट्ठे धन को खर्च करने की सलाह दी है. भाजपा सांसद उदित राज ने सलाह दी है कि पिछले महीने बाढ़ से तबाह हुए केरल के लोगों की मदद के लिए वहां के तीन प्रमुख मंदिरों के ‘सोने एवं धन’ का इस्तेमाल किया जा सकता है. उन्होंने कहा कि ‘पदमनाभ, सबरीमला, गुरुवायूर के पास एक लाख करोड़ रुपये से ज्यादा का सोना एवं धन है और 21 हजार करोड़ रुपये के नुकसान की भरपाई के लिए जरूरी धन इन मंदिरों की संपत्ति से काफी कम है. इस तरह के धन का और क्या इस्तेमाल हो सकता है. लोग मर रहे हैं और दुख में हैं.

  • अरविंद केजरीवाल ने कहा- पाकिस्तान के मंसूबे पूरे कर रही बीजेपी

    अरविंद केजरीवाल ने कहा- पाकिस्तान के मंसूबे पूरे कर रही बीजेपी

    दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने आज कहा कि पाकिस्तान चाहता है कि भारत में धर्म के नाम पर झगड़े हों. उसके इन 70 साल पुराने मंसूबों को भारतीय जनता पार्टी आज पूरे कर रही है. वीर अब्दुल हमीद के शहादत दिवस के मौके पर गांधी नगर में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने यह बात कही.

  • बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह आज जयपुर में कई कार्यक्रमों में शिरकत करेंगे

    बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह आज जयपुर में कई कार्यक्रमों में शिरकत करेंगे

    भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह 11 सितंबर को एक दिवसीय प्रवास पर राजस्थान में रहेंगे. वहां वे कई कार्यक्रमों में भाग लेंगे.

  • VIDEO: भोपाल में BJP नेताओं ने सड़क पर की खुलेआम फायरिंग, पार्टी ने दिया यह बयान...

    VIDEO: भोपाल में BJP नेताओं ने सड़क पर की खुलेआम फायरिंग, पार्टी ने दिया यह बयान...

    जन्मदिन पर खुशी का इजहार करना गलत बात नहीं है, लेकिन अगर कोई अपने जन्मदिन पर हाथ में पिस्टल लेकर गोलियां दागे तो आप क्या कहेंगे. निश्चित तौर पर इसे जायज नहीं ठहराया जा सकता है. मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में कुछ ऐसा ही हुआ है. भारतीय जनता युवा मोर्चा (भाजयुमो) के दो नेताओं द्वारा जन्मदिन मनाने के लिए कथित रूप से हवा में की गई फायरिंग सोशल मीडिया में वायरल हो गई. इस संबंध में शहर के बैरागढ़ पुलिस थाने में शिकायत दर्ज की गई है. बैरागढ़ पुलिस थाना प्रभारी महेन्द्र सिंह चौहान ने बताया, 'जन्मदिन पार्टी में हर्ष फायर किए जाने के मामले में हमें आवेदन मिला है. आवेदन के साथ इस हर्ष फायरिंग का वीडियो भी है. ये फायर हवा में किए गए हैं. इसकी जांच की जा रही है.' वहीं, मामले में पार्टी का दिलचस्प बयान आया है. बीजेपी नेता राहुल कोठारी ने कहा कि वीडियो में पार्टी के जो कार्यकर्ता दिखाई दे रहे हैं वो अच्छे कार्यकर्ता हैं. 

  • यूपी से भाजपा विधायक ने कहा: अयोध्या में राम मंदिर बनकर रहेगा, क्योंकि सुप्रीम कोर्ट हमारा है

    यूपी से भाजपा विधायक ने कहा: अयोध्या में राम मंदिर बनकर रहेगा, क्योंकि सुप्रीम कोर्ट हमारा है

    बीजेपी विधायक मुकुट बिहारी वर्मा ने अयोध्या के राम मंदिर मामले को लेकर एक बड़ा बयान दिया है. अयोध्या में राम मंदिर निर्माण को लेकर एक बार फिर से बीजेपी की ओर से प्रतिबद्धता की बात सामने आई है. बीजेपी विधायक मुकुट बिहारी वर्मा ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी विकास के मुद्दे पर जीत कर सत्ता में आई है. मगर राम मंदिर जरूर बनेगा क्योंकि यह हमारी प्रतिबद्धतता है. गौरतलब है कि बीते दिनों खुद यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राम मंदिर के सवाल पर कहा था कि राम मंदिर तय समय पर ही बनेगा. जो नियती है उसे कोई मिटा नहीं सकता. 

  • चुनावी राज्यों की रिपोर्टिंग के वक्त पीएम मोदी ने बीजेपी नेताओं को दिया जीत का मंत्र: विपक्ष के जाल में न फंसे और...

    चुनावी राज्यों की रिपोर्टिंग के वक्त पीएम मोदी ने बीजेपी नेताओं को दिया जीत का मंत्र: विपक्ष के जाल में न फंसे और...

    आगामी विधानसभा चुनावों और लोकसभा चुनाव 2019 को ध्यान में रखते हुए दिल्ली में भारतीय जनता पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक चल रही है. इस बैठक में बीजेपी के सभी पदाधिकारी और नेता आगामी चुनावों में जीत सुनिश्चित करने के लिए मंथन कर रहे हैं और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह जीत का मंत्र देने में जुटे हुए हैं. हालांकि, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी चुनावों में जीत के लिए पार्टी नेताओं को जीत का मंत्र दिया है. पीएम मोदी ने चुनावी राज्यों की रिपोर्टिंग के समय पार्टी नेताओं को विपक्ष के जाल में न फंसने की सलाह दी. उन्होंने बीजेपी नेताओं को जीत का मंत्र देते हुए कहा कि 'विपक्ष के जाल में न फंसे और अपने ही मुद्दों पर डंटे रहें. जीत अवश्य होगी.' पीएम मोदी ने पार्टी नेताओं को जीत का स्पष्ट मंत्र दे दिया है कि उन्हें सिर्फ अपने ही मुद्दों पर डंटे रहना है और विपक्ष के झांसे में आने से बचना है. 

  • 2019 में बीजेपी अमित शाह की अध्यक्षता में लड़ेगी चुनाव, बढ़ेगा कार्यकाल

    2019 में बीजेपी अमित शाह की अध्यक्षता में लड़ेगी चुनाव, बढ़ेगा कार्यकाल

    2019 चुनाव की तैयारियों में जुटी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने बड़ा निर्णय लिया है. पार्टी मौजूदा अध्यक्ष अमित शाह की अध्यक्षता में ही लोकसभा चुनाव लड़ेगी. दरअसल, अमित शाह का कार्यकाल जनवरी 2019 में समाप्त हो रहा है, लेकिन चुनाव को देखते हुए पार्टी ने संगठन चुनाव को एक साल के लिए टालने का निर्णय लिया है.

  • BJP की बैठक में बोले अमित शाह: हम पूर्ण बहुमत के साथ आएंगे, संकल्प की शक्ति को कोई पराजित नहीं कर सकता

    BJP की बैठक में बोले अमित शाह: हम पूर्ण बहुमत के साथ आएंगे, संकल्प की शक्ति को कोई पराजित नहीं कर सकता

    भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने बीजेपी के राष्ट्रीय पदाधिकारियों की बैठक में अजेय बीजेपी का आह्वान किया. बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने कहा हम पूर्व बहुमत के साथ आएंगे, संकल्प की शक्ति को कोई नहीं हरा सकता. अमित शाह ने कहा कि 4 राज्यों के विधानसभा चुनाव के अलावा तेलंगाना पर भी विशेष ध्यान दिया जाएगा. बता दें कि आज से बीजेपी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की दो दिवसीय बैठक शुरू हो रही है. इस बैठक में न सिर्फ मिशन 2019 पर चर्चा होगी, बल्कि चार राज्यों के साथ-साथ तेलंगाना के चुनावी समीकरण पर भी चिंतन होगा. 

Advertisement