NDTV Khabar

भारतीय जनता पार्टी बीजेपी


'भारतीय जनता पार्टी बीजेपी' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • दिल्ली चुनाव : संजय सिंह ने कहा- बीजेपी 'बिना दूल्हे की बारात', चुनाव से पहले ही मान ली हार

    दिल्ली चुनाव : संजय सिंह ने कहा-  बीजेपी 'बिना दूल्हे की बारात', चुनाव से पहले ही मान ली हार

    राज्यसभा सांसद एवं आम आदमी पार्टी के दिल्ली चुनाव प्रभारी संजय सिंह ने भारतीय जनता पार्टी की ओर से घोषित प्रत्याशियों की सूची पर प्रतिक्रिया व्यक्त की. उन्होंने कहा कि आज भारतीय जनता पार्टी ने अपने प्रत्याशियों की सूची जारी की. पूरी दिल्ली की जनता को उम्मीद थी और लग रहा था कि वो बताएंगे कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के ईमानदार चेहरे के खिलाफ उनकी पार्टी की तरफ से मुख्यमंत्री का चेहरा कौन होगा. लेकिन आज भी मुख्यमंत्री के चेहरे को लेकर भाजपा बिल्कुल खामोश रही. इससे बिल्कुल साफ हो गया है कि भारतीय जनता पार्टी दिल्ली में बिना कैप्टन की है. बिना दूल्हे की बारात है.

  • BJP Candidate List 2020: दिल्‍ली विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने जारी की 57 उम्‍मीदवारों की सूची, देखें पूरी लिस्‍ट

    BJP Candidate List 2020: दिल्‍ली विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने जारी की 57 उम्‍मीदवारों की सूची, देखें पूरी लिस्‍ट

    BJP candidate list: दिल्‍ली विधानसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने उम्‍मीदवार तय कर दिए हैं. पार्टी ने विधानसभा की 70 सीटों में से फिलहाल 57 सीटों के लिए उम्‍मीदवारों के नामों की घोषणा कर दी है. दिल्‍ली बीजेपी अध्‍यक्ष मनोज तिवारी ने एक संवाददाता सम्‍मेलन में उम्‍मीदवारों के नामों की घोषणा की.

  • आंध्र प्रदेश में शुरू हुई 2024 की तैयारी, BJP और पवन कल्याण की जनसेना पार्टी ने मिलाया हाथ

    आंध्र प्रदेश में शुरू हुई 2024 की तैयारी, BJP और पवन कल्याण की जनसेना पार्टी ने मिलाया हाथ

    जनसेना पार्टी ने आगामी चुनावों के लिए भारतीय जनता पार्टी (BJP) से हाथ मिलाया है. दोनों पार्टियां स्थानीय चुनाव और 2024 में होने वाले लोकसभा और विधानसभा चुनाव साथ मिलकर लड़ेंगी. गुरुवार को साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस में आंध्र प्रदेश BJP इंचार्ज सुनील देवघर ने गठबंधन का ऐलान करते हुए कहा, 'आज एक ऐतिहासिक दिन है. हम BJP और जनसेना पार्टी के गठबंधन का ऐलान कर रहे हैं.'

  • AAP नेता संजय सिंह का CAA-NRC को लेकर तंज, कहा- चुनाव से पहले कहते हैं गर्व से कहो हम भारतीय, बाद में कहते हैं साबित करो...

    AAP नेता संजय सिंह का CAA-NRC को लेकर तंज, कहा- चुनाव से पहले कहते हैं गर्व से कहो हम भारतीय, बाद में कहते हैं साबित करो...

    आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने CAA-NRC को लेकर को लेकर भारतीय जनता पार्टी पर तंज कसा है. संजय सिंह ने NDTV इंडिया के खास कार्यक्रम 'दिल्ली का दंगल' के दौरान कहा, ''हम दिन रात काम करने में लगे हुए हैं और यह लोग कभी CAA तो कभी NRC लेकर आ जाते हैं. चुनाव से पहले कहते हैं गर्व से कहो हम भारतीय हैं चुनाव के बाद कहते हैं साबित करो हम भारतीय हैं. ये क्या है भाई? किस तरह से देश को चलाना चाहते हैं आप.''

  • 'मैंने आपको जवाब दे दिया है...': BJP नेता किरीट सोमैया ने CAA से जुड़े सवालों पर NDTV से 27 बार सिर्फ यही कहा

    'मैंने आपको जवाब दे दिया है...': BJP नेता किरीट सोमैया ने CAA से जुड़े सवालों पर NDTV से 27 बार सिर्फ यही कहा

    मुंबई में भारतीय जनता पार्टी (BJP) की ओर से नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के समर्थन में एक कार्यक्रम हुआ, जिसमें एक विद्यालय के छात्रों को ले जाया गया और उनसे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखने को भी कहा गया. शिक्षा विभाग ने स्कूल को नोटिस जारी किया है. हालांकि जब NDTV ने बीजेपी नेता किरीट सोमैया (Kirit Somaiya) से इस मामले में सवाल पूछा गया तो सिर्फ और सिर्फ उनका जवाब 'मैंने आपको जवाब दे दिया है...' रहा.

  • कैंपेन सॉन्ग AAP का, वीडियो मनोज तिवारी का; भड़की बीजेपी ने मांगा 500 करोड़ का हर्जाना

    कैंपेन सॉन्ग AAP का, वीडियो मनोज तिवारी का; भड़की बीजेपी ने मांगा 500 करोड़ का हर्जाना

    भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने आम आदमी पार्टी (AAP) के उस वीडियो पर कड़ी आपत्ति जताई है जिसमें कैंपेन सॉन्ग तो आम आदमी पार्टी का है लेकिन वीडियो दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष मनोज तिवारी की भोजपुरी फिल्मों से लिए गए हैं. बीजेपी ने इस पर कार्रवाई करते हुए आम आदमी पार्टी और उसके राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल को मानहानि का कानूनी नोटिस भेजकर उनसे 500 करोड़ रुपये के हर्जाने की मांग की है. यही नहीं चुनाव आयोग से शिकायत भी की गई है.

  • BJP विधानसभा चुनाव में नहीं करती EVM की चोरी, चोर रोज चोरी करेगा तो पकड़ा जाएगा : CM भूपेश बघेल

    BJP विधानसभा चुनाव में नहीं करती EVM की चोरी, चोर रोज चोरी करेगा तो पकड़ा जाएगा : CM भूपेश बघेल

    छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) ने इलेक्ट्रोनिक वोटिंग मशीन (EVM) को लेकर भी बड़ा बयान दिया. उन्होंने कहा कि EVM में गड़बड़ी की वजह से ही छत्तीसगढ़ में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) को जीत मिली थी.

  • मनीष सिसोदिया की बीजेपी को चुनौती, कोई एक काम बताओ, जो क्वालिटी एजुकेशन के लिए आपने किया हो

    मनीष सिसोदिया की बीजेपी को चुनौती, कोई एक काम बताओ, जो क्वालिटी एजुकेशन के लिए आपने किया हो

    दिल्ली के उप मुख्यमंत्री और दिल्ली सरकार में शिक्षा मंत्रालय संभाल रहे आम आदमी पार्टी (AAP) के वरिष्ठ नेता मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) ने भारतीय जनता पार्टी (BJP) को चुनौती देते हुए कहा है कि वह पूरे देश में अपने शासन वाले किसी भी राज्य में शिक्षा के क्षेत्र में कोई भी ऐसी नई चीज बता दें जिसकी तारीफ हुई हो. आम आदमी पार्टी मुख्यालय में प्रेस कॉन्फ्रेंस में सिसोदिया ने कहा ' मैं चुनौती देकर कहता हूं कि बीजेपी ने अपने शासन वाले राज्यों में कहीं पर भी क्वालिटी एजुकेशन के लिए कोई ऐसी चीज इंट्रोड्यूस की हो जो सार्वजनिक रूप से स्वीकार हुई हो, देश के अलग-अलग तरह के समुदाय और समाज के लोगों ने उसको सराहा हो और देश-विदेश के लोगों ने कहा हो कि हमको भी यह चाहिए.'

  • AAP गवर्नेंस मॉडल चाहिए या बीजेपी गवर्नेंस मॉडल ये दिल्ली की जनता तय करे: केजरीवाल

    AAP गवर्नेंस मॉडल चाहिए या बीजेपी गवर्नेंस मॉडल ये दिल्ली की जनता तय करे: केजरीवाल

    अरविंद केजरीवाल ने दावा किया कि भारतीय जनता पार्टी के शासन वाली दिल्ली नगर निगम में पिछले 9 साल के अंदर 109 स्कूल बंद कर दिए गए, जबकि आम आदमी पार्टी की दिल्ली सरकार ने पिछले 5 साल में दिल्ली में 20000 क्लासरूम बनवाए और 500 स्कूलों का इंफ्रास्ट्रक्चर खड़ा कर दिया.

  • कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी ने कहा- सरकार ने अर्थव्यवस्था को 'ठंडे बस्ते' में डाल दिया

    कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी ने कहा- सरकार ने अर्थव्यवस्था को 'ठंडे बस्ते' में डाल दिया

    कांग्रेस नेता ने अहमदाबाद में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के संगठन अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (ABVP) और कांग्रेस के छात्र संगठन नेशनल स्टूडेंट यूनियन ऑफ इंडिया (NSUI) कार्यकर्ताओं के बीच हिंसक झड़प को लेकर बुधवार को आरोप लगाया था कि भाजपा सरकार गुंडों को खुला संरक्षण दे रही है.

  • मनीष सिसोदिया ने दी बीजेपी को चुनौती- आप अपना शिक्षा का मॉडल लाओ, हम अपना लाते है... हो जाये इस पर चुनाव!

    मनीष सिसोदिया ने दी बीजेपी को चुनौती- आप अपना शिक्षा का मॉडल लाओ, हम अपना लाते है... हो जाये इस पर चुनाव!

    आम आदमी पार्टी मुख्यालय में प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए सिसोदिया ने कहा, ''हम कह रहे हैं कि यह चुनाव शिक्षा में काम के नाम पर होगा और हम चुनौती देकर कह रहे हैं भारतीय जनता पार्टी को कि यह चुनाव दिल्ली में पिछले 5 साल के हमारे शिक्षा के मॉडल बनाम आपके राज्यों में अगर कहीं शिक्षा पर काम हुआ है तो उस शिक्षा के मॉडल पर होना है. आप अपने राज्यों या दिल्ली नगर निगम के शिक्षा के मॉडल को ले आइए हम अपने शिक्षा के मॉडल को ले आते हैं और हो जाए दिल्ली में इसी पर चुनाव.''

  • 5 साल में बिगड़ा दिल्ली का स्वास्थ्य, बीजेपी से जुड़े शोध संस्थान का दावा

    5 साल में बिगड़ा दिल्ली का स्वास्थ्य, बीजेपी से जुड़े शोध संस्थान का दावा

    बीते 5 साल में दिल्ली में हेल्थ सेक्टर का स्वास्थ्य बहुत बिगड़ गया है और आम आदमी पार्टी ने जो वादे किए थे वह पूरे नहीं किए. यह दावा है भारतीय जनता पार्टी से जुड़े शोध संस्थान पब्लिक पॉलिसी रिसर्च सेंटर का.

  • झारखंड के बाद दिल्ली के विधानसभा चुनाव में भी बीजेपी के खिलाफ मैदान में होगी नीतीश की पार्टी

    झारखंड के बाद दिल्ली के विधानसभा चुनाव में भी बीजेपी के खिलाफ मैदान में होगी नीतीश की पार्टी

    दिल्ली विधानसभा चुनाव का बिगुल बज चुका है. राष्ट्रीय राजधानी में सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी (AAP), भारतीय जनता पार्टी (BJP) और कांग्रेस के बीच मुकाबला है. इस बीच जनता दल (यूनाइटेड) (JDU) भी चुनावी मैदान में उतरने की तैयारी कर रही है. पार्टी ने फैसला किया है कि आगामी दिल्ली विधानसभा चुनाव वह अपने बलबूते लड़ेगी. बिहार में जद(यू) के वरिष्ठ नेता और बिहार सरकार में मंत्री संजय झा ने बताया है कि पार्टी नेतृत्व ने दिल्ली विधानसभा चुनाव पूरे दमखम से लड़ने का फैसला किया है. इस बाबत पार्टी ने रणनीति बना ली है. गौरतलब है कि चुनाव आयोग ने दिल्ली में आठ फरवरी को विधानसभा चुनाव कराने की घोषणा की है, जिसके नतीजे 11 फरवरी को आएंगे.

  • Delhi Election 2020: मनोज तिवारी का दावा, 'इस बार करेंगे 45 पार, 21 साल का वनवास होगा खत्म'

    Delhi Election 2020: मनोज तिवारी का दावा, 'इस बार करेंगे 45 पार, 21 साल का वनवास होगा खत्म'

    मुफ्त बिजली के मुद्दे पर बोलते हुए मनोज तिवारी ने कहा "जितनी मुफ्त बिजली हर महीने आम आदमी पार्टी की सरकार दे रही है बीजेपी का वादा है कि हम उससे ज्यादा देंगे और पूरे 5 साल देंगे और अगर यह वादा पूरा नहीं किया तो मैं राजनीति छोड़ दूंगा" साथ ही उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी मुफ्त योजनाओं के खिलाफ नहीं है.

  • AAP ने BJP को कुछ इस अंदाज में दी नए साल की बधाई!

    AAP ने BJP को कुछ इस अंदाज में दी नए साल की बधाई!

    दिल्ली में सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी (AAP) ने भारतीय जनता पार्टी (BJP) को नए साल की बधाई दी है. लेकिन यह बधाई कोई आम बधाई नहीं है बल्कि विशेष बधाई है. आम आदमी पार्टी ने दिल्ली में होर्डिंग लगवा कर यह बधाई दी है. इस बधाई देने वाले होर्डिंग के शब्द कुछ ऐसे हैं कि आपको समझ नहीं आएगा कि आम आदमी पार्टी, भारतीय जनता पार्टी को बधाई दे रही है या चुटकी ली रही है. इस होर्डिंग पर लिखा है, ' बीजेपी के सातों मुख्यमंत्री उम्मीदवारों को नए साल की बधाई!' यही नहीं इस होर्डिंग पर सात बीजेपी नेताओं के नाम भी लिखे हैं.

  • अब बराबर सीटों की जगह BJP के मुकाबले ज़्यादा सीटें क्यों चाहते हैं नीतीश कुमार

    अब बराबर सीटों की जगह BJP के मुकाबले ज़्यादा सीटें क्यों चाहते हैं नीतीश कुमार

    जब इसी साल हुए लोकसभा चुनाव से पहले भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने बिहार के मुख्यमंत्री और जनता दल यूनाइटेड (JDU) के प्रमुख नीतीश कुमार की बराबर सीटों की मांग मान ली थी, उसे BJP की ओर दी गई बड़ी रियायत माना गया था, जिससे नीतीश का सम्मान भी बरकरार रहा, जिनके पास उस वक्त सिर्फ दो ही सांसद थे. लेकिन अब सवाल यह है कि पिछले 14 साल से मुख्यमंत्री की गद्दी पर बैठे और केंद्रीय गृहमंत्री व BJP के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह द्वारा बिहार के मुख्यमंत्री पद के लिए NDA की ओर से चेहरा घोषित कर दिए गए नीतीश कुमार बराबर सीटों की बात से पीछे हटते हुए ज़्यादा सीटें क्यों मांग रहे हैं.

  • प्रशांत किशोर की BJP पर बयानबाजी के बीच नीतीश कुमार ने कहा, 'सब ठीक है'

    प्रशांत किशोर की BJP पर बयानबाजी के बीच नीतीश कुमार ने कहा, 'सब ठीक है'

    बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने राज्य में उनकी पार्टी जनता दल यूनाइटेड (JDU) तथा भारतीय जनता पार्टी (BJP) के बीच गठबंधन के बारे में कहा, 'सब ठीक है'. नीतीश कुमार का यह बयान ऐसे समय आया है. जब जेडीयू के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष प्रशांत किशोर और बीजेपी नेता आपस में एक दूसरे से भिड़े हुए हैं. प्रशांत किशोर ने NDTV से खास बातचीत की. इस दौरान उन्होंने चुनाव में सीटों के बंटवारे से लेकर NRC पर अपनी  पार्टी के स्टैंड पर बात की.

  • BJP का सोरेन सरकार पर निशाना, बोले- नयी सरकार अपने इस वादे पर हो गयी टांय-टांय फिस्स

    BJP का सोरेन सरकार पर निशाना, बोले- नयी सरकार अपने इस वादे पर हो गयी टांय-टांय फिस्स

    भाजपा प्रवक्ता प्रतुल शाहदेव ने तंज कसते हुए कहा, ‘‘आंगनबाड़ी सेविकाओं और सहायिकाओं, अनुबन्धकर्मियों को स्थाई नौकरी देने की बात करने वाली सरकार ने अभी सिर्फ बकाया मानदेय देने का निर्णय लिया.’’ भाजपा ने हेमंत सोरेन के नेतृत्व में गठित हुई नई सरकार को शुभकामनाएं देते हुए कहा है कि भारतीय जनता पार्टी उम्मीद करती है कि नई सरकार विकास के एजेंडे को आगे बढ़ाएगी.

Advertisement