NDTV Khabar

भारतीय डाक विभाग


'भारतीय डाक विभाग' - 26 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • Sarkari Naukri: भारतीय डाक विभाग में 608 पदों के लिए आवेदन करने का आज आखिरी दिन, 10वीं पास भी कर सकते हैं अप्लाई

    Sarkari Naukri: भारतीय डाक विभाग में 608 पदों के लिए आवेदन करने का आज आखिरी दिन, 10वीं पास भी कर सकते हैं अप्लाई

    Haryana Post Office Recruitment 2020:  हरियाणा पोस्टल सर्कल ने ग्रामीण डाक सेवक (GDS) के पद के लिए ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तारीख को 12 अगस्त के लिए बढ़ाया था, यानी ग्रामीण डाक सेवक (GDS) के पद पर आवेदन करने का आज आखिरी मौका है. जिन उम्मीदवारों ने इस पद के लिए अभी तक आवेदन नहीं किया है, वे इंडिया पोस्ट की वेबसाइट appost.in पर आज आवेदन कर सकते हैं. आज आवेदन करने का अंतिम दिन है. आज के बाद किसी के भी आवेदन स्वीकार नहीं किए जाएंगे. बता दें कि इस रिक्रूटमेंट प्रक्रिया के जरिए ब्रांच पोस्ट मास्टर (BPM), असिस्टेंट ब्रांच पोस्ट मास्टर (ABPM) और डाक सेवक के पदों पर उम्मीदवारों की भर्ती की जाएगी. 

  • Sarkari Naukri 2020: भारतीय डाक विभाग में 4,166 पदों पर आवेदन करने का आज आखिरी मौका, 10वीं पास भी कर सकते हैं अप्लाई

    Sarkari Naukri 2020: भारतीय डाक विभाग में 4,166 पदों पर आवेदन करने का आज आखिरी मौका, 10वीं पास भी कर सकते हैं अप्लाई

    India Post Office Recruitment 2020: भारतीय डाक विभाग द्वारा हरियाणा, मध्य प्रदेश और उत्तराखंड में 4,166 ग्रामीण डाक सेवक (GDS) के पदों पर निकाली गई भर्तियों के लिए आवेदन करने का आज अंतिम दिन है. इन कुल वैकेंसी में हरियाणा पोस्टल सर्किल में 608 पदों पर भर्ती की जाएगी. मध्यप्रदेश सर्किल में 2,834 पदों पर भर्ती होगी और उत्तराखंड में 724 पदों पर भर्ती की जाएगी. भर्ती के लिए आवेदन की प्रक्रिया 8 जून को शुरू हो गई थी और आज इन पदों के लिए आवेदन करने का आखिरी दिन है. जिन इच्छुक और योग्य उम्मीदवारों ने अभी तक आवेदन नहीं किया है वे आज जल्द से जल्द ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. 

  • Sarkari Naukri: भारतीय डाक विभाग में 3,262 पदों पर निकली वैकेंसी, 10वीं पास भी कर सकते हैं अप्लाई

    Sarkari Naukri: भारतीय डाक विभाग में 3,262 पदों पर निकली वैकेंसी, 10वीं पास भी कर सकते हैं अप्लाई

    India Post recruitment 2020: भारतीय डाक राजस्थान डाक सर्कल के लिए ग्रामीण डाक सेवक (GDS) के पद पर उम्मीदवारों को भर्ती कर रहा है. भारतीय डाक ने भर्ती की जानकारी अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर नोटिफिकेशन जारी करके दी है. इस भर्ती प्रक्रिया के जरिए 3,262 पदों पर उम्मीदवारों की भर्तियां की जाएंगी, जिसके लिए आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो गई है. इस पद पर भर्ती पाने के इच्छुक उम्मीदवार 21 जुलाई 2020 या उससे पहले ऑनलाइन ही आवेदन कर सकते हैं. ध्यान रखें कि 21 जुलाई आवेदन करने की अंतिम तारीख है. 

  • क्या आप पोस्ट ऑफिस की इन बचत योजनाओं को जानते हैं, आपका पैसा भी सुरक्षित और ब्याज भी बढ़िया

    क्या आप पोस्ट ऑफिस की इन बचत योजनाओं को जानते हैं, आपका पैसा भी सुरक्षित और ब्याज भी बढ़िया

    बहुत-से लोग ऐसे हैं, जिन्हें आज भी नहीं मालूम कि किस योजना में निवेश से मिलने वाला रिटर्न टैक्सफ्री होगा और किस-किस योजना में निवेश करने पर कितना-कितना ब्याज हासिल होगा. हम आपको बता रहे हैं कि भारतीय डाक विभाग की किस बचत योजना में निवेश करने पर आपको कितना ब्याज हासिल हो सकता है.

  • Sarkari Naukri 2020: भारतीय डाक विभाग में हजारों पदों पर निकली वैकेंसी, 10वीं पास भी कर सकते हैं अप्लाई

    Sarkari Naukri 2020: भारतीय डाक विभाग में हजारों पदों पर निकली वैकेंसी, 10वीं पास भी कर सकते हैं अप्लाई

    India Post Office Recruitment 2020: भारतीय डाक विभाग ने हजारों पदों पर भर्तियां निकाली हैं. भारतीय डाक द्वारा ये भर्तियां हरियाणा, मध्य प्रदेश और उत्तराखंड में 4,166 ग्रामीण डाक सेवक (GDS) के पदों पर की जाएंगी. इन कुल वैकेंसी में हरियाणा पोस्टल सर्किल में 608 पदों पर भर्ती की जाएगी. मध्यप्रदेश सर्किल में 2,834 पदों पर भर्ती होगी और उत्तराखंड में 724 पदों पर भर्ती की जाएगी. भर्ती के लिए आवेदन की प्रक्रिया 8 जून को शुरू हो चुकी है.

  • किस बचत योजना में निवेश करने पर मिलेगा कितना ब्याज, किसमें बचेगा इनकम टैक्स...?

    किस बचत योजना में निवेश करने पर मिलेगा कितना ब्याज, किसमें बचेगा इनकम टैक्स...?

    भविष्य में आर्थिक रूप से आत्मनिर्भर बने रहने के लिए हमारे देश में भी ढेरों बचत योजनाएं मौजूद हैं, जिनमें निवेश कर न सिर्फ आप अपना आने वाला कल सुरक्षित कर सकते हैं, बल्कि आज भी आयकर में बचत हासिल कर लाभ कमा सकते हैं. जीवन बीमा पॉलिसी खरीदने के अलावा भारतीय डाक विभाग भी कई अलग-अलग बचत योजनाएं संचालित कर रहा है, जो निवेशकों के बीच काफी लोकप्रिय हैं. इन बचत योजनाओं का सबसे आकर्षक पहलू यही है कि ये सब सरकारी योजनाएं हैं, इसलिए इनमें निवेश करना कतई सुरक्षित माना जाता है. ऐसी अधिकतर योजनाओं के लिए भारतीय डाक विभाग, यानी इंडिया पोस्ट का इस्तेमाल किया जाता है, लेकिन बहुत-से लोग ऐसे हैं, जिन्हें आज भी नहीं मालूम कि किस योजना में निवेश से हासिल होने वाली वापसी करमुक्त होगी, और किस-किस योजना में निवेश करने पर कितना-कितना ब्याज हासिल होगा. आइए, आज हम आपको बता रहे हैं कि भारतीय डाक विभाग की किस बचत योजना में निवेश करने पर आपको कितना ब्याज हासिल हो सकता है.

  • Sarkari Naukri: 10वीं पास इन 5 सरकारी नौकरियों के लिए नए साल में कर सकेंगे अप्लाई

    Sarkari Naukri: 10वीं पास इन 5 सरकारी नौकरियों के लिए नए साल में कर सकेंगे अप्लाई

    10वीं पास युवाओं के लिए इस साल कई सरकारी नौकरियां (Sarkari Naukri) निकली. कई भर्तियों की प्रक्रिया चल रही है. नए साल 2020 में भी 10वीं पास वालों के लिए बंपर वैकेंसी निकलेंगी. केंद्र से लेकर राज्य सरकार के विभागों में 10वीं पास वालों के लिए वैकेंसी निकाली जाएगी. रेलवे से लेकर पुलिस विभाग तक में कई पदों पर भर्तियां निकाली जाएगी.

  • Sarkari Naukri: 10वीं पास के लिए ONGC और भारतीय डाक विभाग में निकली बंपर वैकेंसी, जानिए डिटेल

    Sarkari Naukri: 10वीं पास के लिए ONGC और भारतीय डाक विभाग में निकली बंपर वैकेंसी, जानिए डिटेल

    10वीं पास लोगों के लिए कई विभागों में सरकारी नौकरी (Sarkari Naukri) निकली हैं. ऑयल एण्ड नेचुरल गैस कॉर्पोरेशन (ONGC) ने सहायक ग्रेड के तहत कई पदों पर वैकेंसी निकाली हैं. इन पदों पर आवेदन की प्रक्रिया चल रही है. आवेदन करने की आखिरी तारीख 20/02/2019 है. इसके अलावा भारतीय डाक विभाग (India Post Office) में भी कई पदों पर भर्ती होनी है.

  • खुलासाः डाकघरों में वर्षों से पड़े हैं 9395 करोड़, जिसे कोई लेने वाला ही नहीं है

    खुलासाः डाकघरों में वर्षों से पड़े हैं 9395 करोड़, जिसे कोई लेने वाला ही नहीं है

    भारतीय डाक विभाग में नौ हजार करोड़ से ज्यादा की ऐसी धनराशि पड़ी है, जिसका कोई दावेदार ही नहीं है. आखिर क्या है इसकी वजह?

  • India Post Recruitment 2018: ग्रामीण डाक सेवक के 2411 पदों पर निकली वैकेंसी, 10वीं पास कर सकते हैं आवेदन

    India Post Recruitment 2018: ग्रामीण डाक सेवक के 2411 पदों पर निकली वैकेंसी, 10वीं पास कर सकते हैं आवेदन

    भारतीय डाक विभाग ने ग्रामीण डाक सेवक के 2411 पदों पर वैकेंसी निकाली हैं.इन पदों पर 10वीं पास उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं. ये वैकेंसी मध्य प्रदेश सर्किल के लिए है.

  • 10वीं पास के लिए डाक विभाग में 2492 पदों पर निकली नौकरी, ऑनलाइन करें आवेदन

    10वीं पास के लिए डाक विभाग में 2492 पदों पर निकली नौकरी, ऑनलाइन करें आवेदन

    भारतीय डाक विभाग (India Post) ने छत्तीसगढ़ पोस्‍टल सर्किल के लिए ग्रामीण डाक सेवक (Gramin Dak Sevak) के पोस्‍ट पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किया है.

  • 10वीं पास के लिए डाक विभाग में 4982 पदों पर निकली नौकरी, सैलरी 25 हजार रुपये

    10वीं पास के लिए डाक विभाग में 4982 पदों पर निकली नौकरी, सैलरी 25 हजार रुपये

    भारतीय डाक विभाग (India Post) ने पश्चिम बंगाल पोस्‍टल सर्किल के लिए ग्रामीण डाक सेवक (Gramin Dak Sevak) के पोस्‍ट पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किया है.

  • नई दिल्‍ली में डाक विभाग में दसवीं पास के लिए निकली नौकरी, जल्‍द करें आवेदन

    नई दिल्‍ली में डाक विभाग में दसवीं पास के लिए निकली नौकरी, जल्‍द करें आवेदन

    भारतीय डाक विभाग (India Post) ने नई दिल्‍ली सर्किल के लिए मोटर व्हीकल ड्राईवर के पोस्‍ट पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किया है. इच्छुक और योग्य अभ्यर्थी रोजगार समाचार में नोटिफिकेशन प्रकाशन के 60 दिनों के अंदर यानि 29 जून 2017 तक आवेदन कर सकते हैं.

  • जानिए डाक विभाग में ग्रामीण डाक सेवक के जॉब के लिए कौन कर सकता है आवेदन

    जानिए डाक विभाग में ग्रामीण डाक सेवक के जॉब के लिए कौन कर सकता है आवेदन

    भारतीय डाक विभाग (India Post) में ग्रामीण डाक सेवक पोस्‍ट पर भर्ती की प्रक्रिया लगभग देश के ज्‍यादातर राज्‍यों में चल रही है. सरकारी नौकरी की चाहत रखने वाले दसवीं पास लोगों के लिए यह अच्‍छा मौका है.

  • मध्‍यप्रदेश में 10वीं पास के लिए 1859 पदों पर निकली नौकरी, 25000 रुपये मिलेगी सैलरी

    मध्‍यप्रदेश में 10वीं पास के लिए 1859 पदों पर निकली नौकरी, 25000 रुपये मिलेगी सैलरी

    भारतीय डाक विभाग (India Post) ने मध्‍यप्रदेश सर्किल के लिए ग्रामीण डाक सेवक (Gramin Dak Sevak) के पोस्‍ट पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किया है. इच्छुक और योग्य अभ्यर्थी 2 मई, 2017 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. भारतीय डाक ने ग्रामीण डाक सेवक के 1859 पदों के लिए आवेदन मंगाया है.

  • डाक विभाग में 10वीं पास के लिए निकली नौकरी, सैलरी 25 हजार रुपये

    डाक विभाग में 10वीं पास के लिए निकली नौकरी, सैलरी 25 हजार रुपये

    भारतीय डाक विभाग (India Post) ने कर्नाटक सर्किल के लिए ग्रामीण डाक सेवक (Gramin Dak Sevak) के पोस्‍ट पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किया है. इच्छुक और योग्य अभ्यर्थी 8 मई, 2017 तक आवेदन कर सकते हैं.

  • भारतीय डाक में 620 पदों पर निकली भर्ती, ऐसे करें आवेदन

    भारतीय डाक में 620 पदों पर निकली भर्ती, ऐसे करें आवेदन

    भारतीय डाक (India Post) ने पंजाब सर्किल के लिए ग्रामीण डाक सेवक (Gramin Dak Sevak) के पोस्‍ट पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किया है. इच्छुक और योग्य अभ्यर्थी 11 मई, 2017 तक आवेदन कर सकते हैं.

  • इंडिया पोस्ट, पोस्टमैन/मेलगार्ड भर्ती 2014: सितंबर 2016 परीक्षा की आंसर-की जारी

    इंडिया पोस्ट, पोस्टमैन/मेलगार्ड भर्ती 2014: सितंबर 2016 परीक्षा की आंसर-की जारी

    भारतीय डाक विभाग, दिल्ली सर्किल के लिए दूसरे चरण की ऑनलाइन परीक्षा 28 मार्च, 2017 को आयोजित होगी. सितंबर, 2016 में आयोजित हुई परीक्षा की आंसर-की जारी कर दी गई है जो कि indiapost.gov.in या delhi.postalcareers.in पर 18 मार्च, 2017 तक देखी जा सकती है. सितंबर, 2016 में आयोजित परीक्षा में प्राप्तांकों के आधार पर शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवार ही दूसरे चरण की परीक्षा में बैठ सकते हैं. 

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com