NDTV Khabar

भारतीय डॉक्टर


'भारतीय डॉक्टर' - 70 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • महाराष्ट्र सरकार रैगिंग विरोध कानून को बनाएगी सशक्त

    महाराष्ट्र सरकार रैगिंग विरोध कानून को बनाएगी सशक्त

    महाराष्ट्र सरकार शैक्षिक संस्थानों में छात्रों के उत्पीड़न को रोकने के मकसद से रैगिंग विरोधी कानून को सशक्त बनायेगी. राज्य के गृहमंत्री रंजीत पाटिल ने मंगलवार को यह जानकारी दी. पाटिल ने राज्य विधानसभा में कहा कि पहले से ही कानून होने के बावजूद जूनियर डॉक्टर पायल तड़वी की कथित आत्महत्या जैसी घटनाएं हो रही हैं. उन्होंने कहा, ‘‘हम रैंगिग विरोधी अधिनियम को सशक्त बनाने का प्रयास करेंगे.’’ भाजपा सदस्य अतुल भाटलकर ने ध्यानाकर्षण प्रस्ताव के नोटिस के जरिये यह मुद्दा उठाया था. उन्होंने मांग की कि तड़वी का उत्पीड़न करने वाले तीनों आरोपी डॉक्टरों के खिलाफ तेजी से मुकदमा चलाया जाए और उन पर भारतीय दंड संहिता की धारा 302 (हत्या) के तहत कार्रवाई होनी चाहिये.

  • Doctors' Strike Live Updates: राज्य सरकार ने किसी भी डॉक्टर के खिलाफ मामला दर्ज नहीं किया : ममता बनर्जी ने आंदोलनरत जूनियर डॉक्टरों के साथ बैठक में कहा

    Doctors' Strike Live Updates: राज्य सरकार ने किसी भी डॉक्टर के खिलाफ मामला दर्ज नहीं किया : ममता बनर्जी ने आंदोलनरत जूनियर डॉक्टरों के साथ बैठक में कहा

    हालांकि अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) ने पहले इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (आईएमए) द्वारा बुलाई गई हड़ताल में शामिल होने से इनकार कर दिया था, लेकिन रविवार की देर रात एम्स ट्रामा के डॉक्टर के साथ दुर्व्यवहार हुआ. इस दुर्व्यवहार की वजह से एम्स के रेजिडेंट डॉक्टर सोमवार को दोपहर 12 बजे से लेकर कल (मंगलवार को) सुबह 6 बजे तक हड़ताल पर रहेंगे.

  • डॉक्टरों की देशभर में हड़ताल आज: बंगाल के बाद अब दिल्ली AIIMS के डॉक्टर के साथ हुई बदसलूकी

    डॉक्टरों की देशभर में हड़ताल आज: बंगाल के बाद अब दिल्ली AIIMS के डॉक्टर के साथ हुई बदसलूकी

    हालांकि अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) ने पहले इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (आईएमए) द्वारा बुलाई गई हड़ताल में शामिल होने से इनकार कर दिया था, लेकिन रविवार की देर रात एम्स ट्रामा के डॉक्टर के साथ दुर्व्यवहार हुआ. इस दुर्व्यवहार की वजह से एम्स के रेजिडेंट डॉक्टर सोमवार को दोपहर 12 बजे से लेकर कल (मंगलवार को) सुबह 6 बजे तक हड़ताल पर रहेंगे.

  • भारतीय समाज में जातिवाद का जहर

    भारतीय समाज में जातिवाद का जहर

    मुंबई में डॉ. पायल तड़वी की आत्महत्या को लेकर नागरिक समाज के एक हिस्से में बहुत बेचैनी है. पायल तड़वी के लिए इंसाफ की मांग कर रहे इन लोगों को देखकर आपको लग सकता होगा कि यह एक रूटीन विरोध प्रदर्शन है. मेरी यही गुज़ारिश है कि जिस कारण से पायल ने आत्महत्या की है, हम उसे पुलिस की कार्रवाई तक न सीमित रखें. अब तो पायल के अस्पताल ने भी अपनी रिपोर्ट में माना है कि उसे उसकी जाति को लेकर प्रताड़ित किया जा रहा था.

  • गोवा के नए मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत पेशे से हैं डॉक्टर, जानिये उनके बारे में सबकुछ

    गोवा के नए मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत पेशे से हैं डॉक्टर, जानिये उनके बारे में सबकुछ

    पेशे से किसान और आर्युर्वेदिक डॉक्टर प्रमोद सावंत (Pramod Sawant) गोवा के मुख्यमंत्री बन गए हैं. भारतीय जनता पार्टी (BJP) के नेता प्रमोद सावंत वर्तमान में गोवा विधानसभा के अध्यक्ष हैं. 45 वर्षीय डॉ सावंत की पत्नी सुलक्षणा भी बीजेपी की नेत्री हैं और साथ में शिक्षिका भी हैं.       

  • जसप्रीत बुमराह का गेंदबाजी एक्शन बन सकता है पीठ में चोट की वजह : डॉक्टर साइमन फेरोस

    जसप्रीत बुमराह का गेंदबाजी एक्शन बन सकता है पीठ में चोट की वजह : डॉक्टर साइमन फेरोस

    शरीर क्रिया विज्ञान के लेक्चरर डॉक्टर साइमन फेरोस को लगता है कि जसप्रीत बुमराह का गेंदबाजी एक्शन जिस तरह का है, उससे उनके पीठ के निचले हिस्से में चोट की संभावना बढ़ सकती है.  फेरोस और मशहूर फिजियो जॉन ग्लोस्टर आस्ट्रेलिया के विक्टोरिया में डिकिन यूनिवर्सिटी के खेल विभाग का हिस्सा हैं, जिन्होंने इस भारतीय तेज गेंदबाज के गेंदबाजी एक्शन का अध्ययन किया. दुनिया में खेल विज्ञान स्कूल में तीसरी रैंकिंग पर काबिज डिकिन यूनवर्सिटी का व्यायाम एवं पोषण विज्ञान स्कूल अपने क्षेत्र में शीर्ष पर है.

  • इमरान खान को ट्विटर पर हमले की जानकारी देने वाला शख्स कौन है?

    इमरान खान को ट्विटर पर हमले की जानकारी देने वाला शख्स कौन है?

    25 तारीख को दोपहर करीब साढ़े तीन बजे इमरान खान ने अफगान शरणार्थियों को रजिस्टर करने की बात ट्वीट की और उसके करीब दो घंटे बाद यानि साढ़े पांच बजे शाम को स्किन डॉक्टर के ट्विटर हैंडल से जवाब दिया गया कि कोई फायदा नहीं इमरान भाई आज की रात वैसे भी हमला होने वाला है टेक केयर... इसी रात सुबह करीब तीन बजे भारतीय विमानों ने हमला किया.

  • 42 साल की महिला को 26 साल बड़े पुरुष से हुआ प्यार, जानिए दोनों की Love Story

    42 साल की महिला को 26 साल बड़े पुरुष से हुआ प्यार, जानिए दोनों की Love Story

    42 साल की भारतीय डॉक्टर और बिज़नेस वुमन अप्रतिम (Apratim) की, जिन्हें अपने से 26 साल उम्र बड़े पुरुष एड (Ed) से प्यार हुआ. ये कोई आम लव स्टोरी नहीं बल्कि उतार-चढ़ाव से भरी हुई है.

  • अमेरिका : गैरकानूनी रूप से नशीली दवा सुझाने के लिए भारतीय मूल का डॉक्टर गिरफ्तार

    अमेरिका : गैरकानूनी रूप से नशीली दवा सुझाने के लिए भारतीय मूल का डॉक्टर गिरफ्तार

    अमेरिका में भारतीय मूल के एक 71 वर्षीय चिकित्सक पर एक मरीज को गैरकानूनी रूप से अपने पर्चे पर ओपियॉइड लेने की सलाह देने का मामला दर्ज किया गया और गिरफ्तार कर लिया गया.

  • दिल्ली में एम्स के रेजिडेंट डॉक्टरों ने हड़ताल समाप्त की

    दिल्ली में एम्स के रेजिडेंट डॉक्टरों ने हड़ताल समाप्त की

    अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) के रेजिडेंट डॉक्टरों ने प्रशासन के साथ कई दौर की बैठक के बाद तीन दिन से जारी हड़ताल आज खत्म कर दी. वे एक वरिष्ठ डॉक्टर द्वारा अपने एक सहकर्मी को थप्पड़ मारे जाने के विरोध में हड़ताल पर थे.

  • CWG 2018 : सीरिंज विवाद में डॉक्टर को फटकार के साथ छोड़ा, भारत ने ली राहत की सांस

    CWG 2018 : सीरिंज विवाद में डॉक्टर को फटकार के साथ छोड़ा,  भारत ने ली राहत की सांस

    राष्ट्रमंडल खेल महासंघ ने सीजीएफ अदालत में सुनवाई के बाद जारी बयान में कहा ,‘‘ राष्ट्रमंडल खेल महासंघ की अदालत ने डॉक्टर अमोल पाटिल के खिलाफ सीजीएफ मेडिकल आयोग की शिकायत पर सुनवाई की.

  • भारतीय अमेरिकी चिकित्सक पर धोखाधड़ी का आरोप

    भारतीय अमेरिकी चिकित्सक पर धोखाधड़ी का आरोप

    अमेरिका में भारतीय मूल के एक अमेरिकी चिकित्सक और दो अन्य लोगों पर हेल्थ केयर योजना में कथित रूप से रिश्वत लेने का आरोप लगा है. भारतीय मूल के 60 वर्षीया अमेरिकी चिकित्सक पद्मिनी नागराज तथा मोहम्मद कलीम अरशद (62) और जोसेफ ए हाइन्स (61) पर अवैध रूप से हेल्थ केयर के नाम पर रिश्वत लेने और इसकी साजिश रचने का आरोप लगा है.

  • विश्व गुरु का खोया स्थान दोबारा पाने की भारत की ललक बताता है पीएम मोदी का भाषण

    विश्व गुरु का खोया स्थान दोबारा पाने की भारत की ललक बताता है पीएम मोदी का भाषण

    पूरे 21 साल लगे किसी भारतीय प्रधानमंत्री को दावोस में प्रतिष्ठित विश्व आर्थिक मंच यानी वर्ल्ड इकोनॉमिक फोरम पहुंचने में. 1997 में एच डी देवेगौडा वहां गए और अब नरें मोदी. हालांकि देवेगौड़ा के बाद इंद्र कुमार गुजराल, अटल बिहारी वाजपेयी और आर्थिक सुधारों के जनक माने जाने वाले अर्थशास्त्री डॉक्टर मनमोहन सिंह प्रधानमंत्री रहे.

  • Pravasi Bharatiya Divas 2018: माधुरी-शिल्पा से कनिका कपूर तक, देशी नहीं NRI के साथ इन्होंने बसाया घर

    Pravasi Bharatiya Divas 2018: माधुरी-शिल्पा से कनिका कपूर तक, देशी नहीं NRI के साथ इन्होंने बसाया घर

    हिंदी फिल्म इंडस्ट्री की ज्यादातर हीरोइन ने देसी मुंडे को अपना दिल दिया. लेकिन बॉलीवुड में ऐसी कई एक्ट्रेस हैं, जिन्होंने NRI, PIO या विदेशी के साथ सात फेरे लिए.

  • सिर से जुड़े जुड़वा बच्चों की स्थिति स्थिर: एम्स डॉक्टर

    सिर से जुड़े जुड़वा बच्चों की स्थिति स्थिर: एम्स डॉक्टर

    ओड़िशा के जुड़वा बच्चे जगा और कालिया अभी अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) के आईसीयू में हैं और उनकी स्थिति स्थिर बताई गई है. एम्स में 26 अक्तूबर को डॉक्टरों की एक टीम ने सिर से जुड़े इन जुड़वा बच्चों को अलग किया था.

  • छत्तीसगढ़ : रायपुर में 70 पाकिस्तानी बनाए गए हिन्दुस्तानी

    छत्तीसगढ़ : रायपुर में 70 पाकिस्तानी बनाए गए हिन्दुस्तानी

    आज आपका पुनर्जन्म हुआ है. आपके माथे से मोहाजिर होने का कलंक धुल गया है. बुधवार को यह बातें प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉक्टर रमन सिंह ने शदाणी दरबार में अपने सम्बोधन के दौरान कही. उन्होंने कहा कि आज तो खुशी का दिन है कि आप लोगों को पाक की नागरिकता से आजादी मिल गई. आप हिंदुस्तानी हैं.

  • मशहूर जिमनास्ट दीपा कर्मकार को एनआईटी से मिलेगी डिग्री

    मशहूर जिमनास्ट दीपा कर्मकार को एनआईटी से मिलेगी डिग्री

    रियो ओलिंपिक खेलों में शानदार प्रदर्शन कर इतिहास रचने वाली भारतीय जिमनास्ट दीपा कर्मकार को राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान (एनआईटी) द्वारा अगले माह डी. लिट यानी डॉक्टर ऑफ लेटर्स की डिग्री से सम्मानित किया जाएगा. एक अधिकारी ने शनिवार को यह जानकारी दी. संस्थान के डीन अजय दास ने बताया, "अगरतला में स्थित एनआईटी संस्थान ने हाल ही में स्टार जिमनास्ट दीपा को डॉक्टर ऑफ लेटर्स की डिग्री से सम्मानित करने का फैसला किया है.

  • एम्स के डॉक्टरों को साइकोलॉजिस्ट की जरूरत, तनाव बन रहा है आत्महत्या का कारण

    एम्स के डॉक्टरों को साइकोलॉजिस्ट की जरूरत, तनाव बन रहा है आत्महत्या का कारण

    अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) के रेजिडेंट डाक्टर्स एसोसिएशन ने संस्थान के निदेशक से साइकोलॉजिस्ट की मांग की है.