NDTV Khabar

भारतीय पुरुष टीम News in Hindi


'भारतीय पुरुष टीम' - 169 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • ICC ने टी20 वर्ल्‍डकप-2020 का कार्यक्रम घोषित किया, भारत को मिला मुश्किल ग्रुप

    ICC ने टी20 वर्ल्‍डकप-2020 का कार्यक्रम घोषित किया, भारत को मिला मुश्किल ग्रुप

    भारतीय पुरुष टीम को टूर्नामेंट में ग्रुप-2 में रखा गया है जिसमें इंग्‍लैंड, दक्षिण अफ्रीका, अफगानिस्‍तान और दो क्‍वालिफायर टीमें शामिल हैं. भारतीय टीम पुरुष वर्ग में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मैच खेलकर अपने अभियान का प्रारंभ करेगी. दूसरी ओर, महिला वर्ग में भारतीय टीम का पहला मुकाबला गत विजेता और मेजबान ऑस्‍ट्रेलिया से है.

  • महिला क्रिकेटर मिताली राज ने बनाए हैं टी20 में रोहित शर्मा और विराट कोहली से भी ज्‍यादा रन..

    महिला क्रिकेटर मिताली राज ने बनाए हैं टी20 में रोहित शर्मा और विराट कोहली से भी ज्‍यादा रन..

    भारतीय पुरुष क्रिकेट टीम के दो स्‍टार बल्‍लेबाजों रोहित शर्मा और विराट कोहली से टी20 इंटरनेशनल में ज्‍यादा रन मिताली राज बना चुकी हैं. रोहित शर्मा ने 87 टी20 इंटरनेशनल मैचों में 33.43 के औसत से 2207 रन बनाए हैं .टीम इंडिया के कप्‍तान विराट कोहली ने 62 टी20 इंटरनेशनल मैचों में 48.88 के औसत से 2102 रन बनाए हैं.

  • NEWS FLASH: एशियन गेम्स 2018 में स्क्वाश में भारतीय पुरुष टीम सेमीफाइनल में हांगकांग से हारी, कांस्य पदक जीता

    NEWS FLASH: एशियन गेम्स 2018 में स्क्वाश में भारतीय पुरुष टीम सेमीफाइनल में हांगकांग से हारी, कांस्य पदक जीता

    देश-दुनिया की राजनीति, खेल एवं मनोरंजन जगत से जुड़े समाचार इसी एक पेज पर जानें...

  • शर्मनाक: भारतीय हॉकी टीम की गोलकीपर झुग्गी में रहने को है मजबूर  

    शर्मनाक: भारतीय हॉकी टीम की गोलकीपर झुग्गी में रहने को है मजबूर  

    बेटी पढ़ाओ, बेटी बचाओ के नारे वाले राज्य की खुशबू अपना आशियाना बचाने की लड़ाई लड़ भी रही है. एनडीटीवी से खास बातचीत में उन्होंने बताया कि वह रोज सुबह 5 बजे भोपाल के ऐशबाग स्टेडियम में प्रैक्टिस के लिये खुशबू खान अपना किट बांधकर निकलती हैं. कभी चलाने को बाइक मिल जाती है, नहीं तो 12 किलोमीटर का सफर पैदल ही पूरा करना पड़ता है. मैदान में पुरुष खिलाड़ियों के साथ अभ्यास कर अपने खेल कौशल को निखारतीं हैं.

  • हरेंद्र सिंह भारतीय पुरुष हॉकी टीम के कोच बने, मॉरिन को महिला टीम की कमान

    हरेंद्र सिंह भारतीय पुरुष हॉकी टीम के कोच बने, मॉरिन को महिला टीम की कमान

    एक हैरानीभरे फैसले में महिला हॉकी टीम के कोच हरेंद्र सिंह को आज भारतीय पुरुष टीम का मुख्य कोच नियुक्‍त कर दिया गया जबकि जबकि पुरुष टीम के कोच शोर्ड मारिन को राष्ट्रमंडल खेलों में खराब प्रदर्शन के बाद फिर महिला टीम की बागडोर सौंपी गई है. गौरतलब है कि हरेंद्र 2009 से 2011 तक पहले भी भारतीय पुरुष टीम के कोच रह चुके हैं.

  • CWG 2018: इस बड़ी वजह से पुरुष हॉकी टीम ने गंवाया कांस्य पदक

    CWG 2018: इस बड़ी वजह से पुरुष हॉकी टीम ने गंवाया कांस्य पदक

    भारतीय पुरुष हाकी टीम को 21वें राष्ट्रमंडल खेलों के 10वें दिन शनिवार को कांस्य पदक के मुकाबले में इंग्लैंड के खिलाफ 1-2 से हार का सामना करना पड़ा. न्यूजीलैंड के खिलाफ हुए सेमीफाइनल मुकाबले की तरह इस मैच भी भारत की शुरुआत आक्रामक रही लेकिन पांच मिनट के बाद ही इंग्लैंड ने टीम ने भारतीय आक्रमण को तोड़ते हुए डिफेंस पर दबाव बनाना शुरू कर दिया. भारतीय टीम ने कुल मिलाकर बहुत ही निराश किया और एक बार फिर से बड़ी खामी हॉकी टीम की पोल खोल गई

  • CWG 2018: सेमीफाइनल में भारतीय हॉकी टीम न्यूजीलैंड के हाथों हुई उलटफेर का शिकार

    CWG 2018: सेमीफाइनल में भारतीय हॉकी टीम न्यूजीलैंड के हाथों हुई उलटफेर का शिकार

    भारत की पुरुष हॉकी टीम को यहां जारी 21वें राष्ट्रमंडल खेलों के नौवें दिन सेमीफाइनल में हार का सामना करना पड़ा. भारतीय टीम को गोल्ड कोस्ट हॉकी सेंटर में खेले गए सेमीफाइनल मैच में न्यूजीलैंड ने 3-2 से शिकस्त देकर उलटफेर किया. भारत के इस प्रदर्शन से करोड़ों भारतीय हॉकीप्रेमियों को खासी निराशा हुई है, जो कॉमनवेल्थ खेलों में एक बार फिर से स्वर्ण जीतने का सपना पाले हुए थे

  • CWG 2018: आखिरी 40 सेकेंड में भारत ने हॉकी में इंग्लैंड से जीत छीनी

    CWG 2018: आखिरी 40 सेकेंड में भारत ने हॉकी में इंग्लैंड से जीत छीनी

    न्यूजीलैंड के खिलाफ 21वें कॉमनवेल्थ खेलों में पुरुष हॉकी में खेले जाने वाले सेमीफाइनल मुकाबले से पहले भारत ने बुधवार को इंग्लैंड के खिलाफ पूल बी के आखिरी लीग मैच में यह दिखा दिया यह हॉकी टीम अंतिम पलों में गोल खाती ही नहीं, बल्कि उसे गोल करना भी आता है. अभी कुछ दिन पहले ही भारत आखिरी 8 सेकेंड में पाकिस्तान के खिलाफ ड्रॉ खेलने पर मजबूर हुआ था, लेकिन इंग्लैंड के खिलाफ भारतीय टीम ने आखिरी 40 सेकेंड में दिख रहे ड्रॉ को जीत में तब्दील कर ग्रुप में टॉप पर रहने के साथ ही सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड से भिड़ने का अधिकार हासिल कर लिया

  • CWG 2018: भारत पुरुष टीटी टीम ने भी जीता सोना, नाइजीरिया को रौंदा

    CWG 2018: भारत पुरुष टीटी टीम ने भी जीता सोना, नाइजीरिया को रौंदा

    भारतीय पुरुष टेबल टेनिस टीम ने जारी 21वें कामनवेल्थ खेलों ने महिलाओं का अनुसरण करते हुए टीम वर्ग का स्वर्ण पदक जीत लिया. ओक्सेनफोर्ड स्टूडियोज में खेल गए फाइनल में भारत ने नाइजीरिया को फाइनल का पहला मैच एकल वर्ग का था जहां अनुभवी खिलाड़ी अचंत शरत कमल ने पहला गेम 4-11 से हारने के बाद वापसी करते हुए बोडे अमियोडून को अगले तीन गेम में 11-5, 11-4 और 11-9 से हराकर भारत को 1-0 से आगे कर दिया.भारत का यह 21वें राष्ट्रमंडल खेलों में नौवां स्वर्ण पदक है

  • Commonwealth Games 2018 :सफलता भरा शनिवार, वेंकट राहुल रगाला ने भारत को दिलाया चौथा स्‍वर्ण

    Commonwealth Games 2018 :सफलता भरा शनिवार, वेंकट राहुल रगाला ने भारत को दिलाया चौथा स्‍वर्ण

    कॉमनवेल्‍थ गेम्‍स 2018 में शनिवार का दिन भारत के लिए सुनहरी सफलता भरा साबित हुआ. भारतीय वेटलिफ्टरों ने आज दो स्‍वर्ण पदक जीतते हुए अपने पदकों की संख्‍या को चार तक पहुंचा दिया. भारत के लिए दिन का पहला स्‍वर्ण  सतीश शिवालिंगम ने पुरुष भारोत्‍तोलन के 77 किलोग्राम वर्ग में जीता. इसके बाद वेंकट राहुल रगाला ने भी भारोत्‍तोलन के 85 किग्रा वर्ग में स्‍वर्ण जीतते हुए इस कामयाबी की खुशी को दोगुना कर दिया. राहुल ने कुल 338 किलोग्राम भार उठाकर यह मेडल जीता. भारतीय टीम ने अब तक कॉमनवेल्‍थ गेम्‍स में चार स्‍वर्ण, एक रजत और एक कांस्‍य पदक जीता है. खास बात यह है कि ये सारे पदक भारोत्‍तोलकों ने ही जीते हैं.

  • CWG 2018: आखिरी 8 सेकेंड में भारत हॉकी में पाकिस्तान से ड्रॉ झेलने पर मजबूर

    CWG 2018: आखिरी 8 सेकेंड में भारत हॉकी में पाकिस्तान से ड्रॉ झेलने पर मजबूर

    हॉफ टाइम तक 2-0 की बढ़त लेने के बावजूद भारत को पुरुष हॉकी टीम को चिर-प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ ड्रॉ झेलने पर मजबूर होना पड़ा है. एक समय 2-1 से आगे चल रहे भारत की जीत एकदम तय थी, लेकिन खेल के आखिरी 8 सेकेंड में पाकिस्तान ने पेनल्टी कॉर्नर को गोल में बदल भारतीय टीम को मायूस कर दिया और मुकाबला 2-2 से ड्रॉ हो गया.

  • Commonwealth Games 2018: भारतीय पुरुष टेटे टीम सेमीफाइनल में पहुंची

    Commonwealth Games 2018: भारतीय पुरुष टेटे टीम सेमीफाइनल में पहुंची

    भारतीय पुरुष टेबल टेनिस टीम ने यहां जारी 21वें राष्ट्रमंडल खेलों के तीसरे दिन शनिवार को मलेशिया को मात देकर सेमीफाइनल में जगह बना ली है. भारत ने क्वार्टर फाइनल में मलेशिया को 3-0 से मात दी. कहा जा सकता है कि टेटे में भी भारत के एक और पदक की उम्मीदें बहुत ही प्रबल हो गई  हैं.

  • Commonwealth Games 2018: साईक्लिंग में भारत को पुरुष व महिला दोनों ही वर्गों में निराशा

    Commonwealth Games 2018: साईक्लिंग में भारत को पुरुष व महिला दोनों ही वर्गों में निराशा

    भारतीय पुरुष साईक्लिंग टीम गुरुवार को 21वें राष्ट्रमण्डल खेलों में आयोजित पुरुष टीम स्प्रिंट के क्वालिफिकेशन में ही हार कर बाहर हो गई. आठ टीमों के क्वालीफाइंग राउंड में रणजीत सिंह, साहिल कुमार और सानुराज सनंदराज की भारतीय टीम 46.174 सेकेंड का समय निकाला और छठे स्थान पर रही. इस कारण वह पदक की दौड़ से बाहर हो गई. क्वालीफाई राउंड में शीर्ष-2 टीमें स्वर्ण के लिए प्रतिस्पर्धा करेंगी जबकि तीसरे और चौथे स्थान पर रहने वाली टीमें कांस्य पदक के लिए लड़ेंगी. वहीं, महिला वर्ग में भी साइक्लिंग टीम 4000 मीटर स्पर्धा के फाइनल में जगह नहीं बना सकी

  • टेबल टेनिस: अचंत शरत कमल को राष्‍ट्रमंडल खेलों में स्‍वर्ण पदक जीतने की उम्‍मीद

    टेबल टेनिस: अचंत शरत कमल को राष्‍ट्रमंडल खेलों में स्‍वर्ण पदक जीतने की उम्‍मीद

    राष्‍ट्रमंडल खेलों का आयोजन ऑस्ट्रेलिया के गोल्ड कोस्ट में अगले माह से होना है. आठ बार के नेशनल चैंपियन अचंत शरत कमल ने भारतीय टीम के अन्य सदस्यों के साथ ऑस्ट्रेलिया रवाना होने से पूर्व कहा, ‘अगर हमें पुरुष टीम का स्वर्ण पदक नहीं मिलता है तो मुझे निराशा होगी.

  • राष्ट्रमंडल खेलों के लिए भारतीय एथलेटिक्स टीम घोषित

    राष्ट्रमंडल खेलों के लिए भारतीय एथलेटिक्स टीम घोषित

    भारतीय एथलेटिक्स महासंघ (एएफआई) ने ऑस्ट्रेलिया के क्वींसलैंड प्रांत के गोल्ड कोस्ट में होने वाले राष्ट्रमंडल खेलों के लिए शनिवार को भारतीय दल की घोषणा कर दी. एएफआई के अध्यक्ष अदिल जे. सुमारिवाला ने कहा कि इस 31 सदस्यीय टीम का चुनाव पटियाला में फेडरेशन कप की समाप्ति के बाद हुई चयन समिति की बैठक में किया गया.

  • Azlan Shah Hockey: भारत ने प्लेऑफ में आयरलैंड से किया हिसाब चुकता, हासिल किया पांचवां स्थान

    Azlan Shah Hockey: भारत ने प्लेऑफ में आयरलैंड से किया हिसाब चुकता, हासिल किया पांचवां स्थान

    भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने शनिवार को प्लेऑफ मुकाबले में आयरलैंड को 4-1 से मात देकर अपनी हार का हिसाब बराबर किया है. इस जीत के तहत भारतीय टीम ने 27वें सुल्तान अजलान शाह कप टूर्नामेंट में पांचवां स्थान हासिल किया है.

  • AZLAN SHAH HOCKEY: भारत का 'फाइनल का खेल' आयरलैंड ने कुछ ऐसे खत्म किया!

    AZLAN SHAH HOCKEY: भारत का 'फाइनल का खेल' आयरलैंड ने कुछ ऐसे खत्म किया!

    दुनिया में छठे नम्बर की टीम, भारतीय पुरुष हॉकी टीम को शुक्रवार को 27वें सुलतान अजलान शाह कप टूर्नामेंट में खेले गए मैच में आयरलैंड के हाथों उलटफेर का शिकार होना पड़ा. इस मैच में वर्ल्ड नम्बर-10 आयरलैंड ने भारतीय टीम को 3-2 से मात दी. इस हार के साथ ही भारत की इस टूर्नामेंट के फाइनल के लिए क्वालीफाई की उम्मीदों को भी चूर-चूर कर दिया.

  • AZLAN SHAH CUP: इस वजह से इंग्लैंड से जीतते-जीतते रह गया भारत, यह चैलेंज अब भेदना ही होगा

    AZLAN SHAH CUP: इस वजह से इंग्लैंड से जीतते-जीतते रह गया भारत, यह चैलेंज अब भेदना ही होगा

    अपनी जीत लगभग तय कर चुकी भारतीय पुरुष हॉकी टीम को इंग्लैंड ने रविवार को 27वें सुल्तान अजलान शाह टूर्नामेंट में खेले गए दूसरे मैच में मार्क ग्लेगहॉर्न के गोल के दम पर मैच को ड्रॉ कराने में सफलता हासिल कर ली. इससे पहले, शनिवार को खेले गए अपने-अपने पहले मैच में भारत और इंग्लैंड दोनों को हार का सामना करना पड़ा था.

12345»

Advertisement

 

भारतीय पुरुष टीम वीडियो

भारतीय पुरुष टीम से जुड़े अन्य वीडियो »