NDTV Khabar

भारतीय पुरुष टीम News in Hindi


'भारतीय पुरुष टीम' - 169 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • सुल्तान जोहोर कप : भारतीय जूनियर हॉकी टीम ने मलेशिया को 2-1 से हराया

    सुल्तान जोहोर कप : भारतीय जूनियर हॉकी टीम ने मलेशिया को 2-1 से हराया

    दिलप्रीत सिंह के दो गोल की मदद से भारतीय जूनियर पुरुष हॉकी टीम ने मलेशिया को 2-1 से शिकस्त दी. भारत की यह 7वें सुल्तान जोहोर कप टूर्नामेंट में लगातार दूसरी जीत है.

  • हॉकी: सुल्‍तान जोहोर कप में जापान से संघर्ष के बाद ही जीत पाई भारतीय जूनियर टीम

    हॉकी: सुल्‍तान जोहोर कप में जापान से संघर्ष के बाद ही जीत पाई भारतीय जूनियर टीम

    दिलप्रीत सिंह के दो जबकि सुखजीत सिंह के एक गोल से भारतीय जूनियर पुरुष हॉकी टीम ने आज यहां सुल्तान जोहोर कप के शुरुआती दौर के मुकाबले में जापान को 3-2 से शिकस्त दी. भारत ने पिछड़ने के बाद वापसी करते हुए जीत दर्ज की, टीम तीसरे क्वार्टर तक 1-2 से पिछड़ रही थी.

  • जोहोर कप: भारतीय जूनियर हॉकी टीम के कप्‍तान विवेक सागर ने जताई अच्‍छे प्रदर्शन की उम्‍मीद

    जोहोर कप: भारतीय जूनियर हॉकी टीम के कप्‍तान विवेक सागर ने जताई अच्‍छे प्रदर्शन की उम्‍मीद

    भारतीय जूनियर पुरुष हॉकी टीम के कप्तान विवेक सागर प्रसाद मलेशिया में 22 अक्‍टूबर से शुरू होने वाले सातवें सुल्तान जोहोर कप में अच्छे प्रदर्शन को लेकर आशान्वित हैं. इस टूर्नामेंट में भारत के अलावा जो अन्य टीमें भाग लेंगी उनमें जापान, आस्ट्रेलिया, ग्रेट ब्रिटेन, अमेरिका और मलेशिया शामिल हैं. विवेक ने कहा, ‘हमारी टीम में बहुत अच्छे खिलाड़ी हैं जिन्होंने राष्ट्रीय शिविर में अच्छा तालमेल दिखाया.

  • हॉकी: एशिया कप में भारत की धमाकेदार जीत, बांग्‍लादेश को 7-0 से रौंदा

    हॉकी: एशिया कप में भारत की धमाकेदार जीत, बांग्‍लादेश को 7-0 से रौंदा

    भारतीय पुरुष टीम ने एशिया कप हॉकी टूर्नामेंट में आज मेजबान बांग्लादेश के खिलाफ 7-0 की प्रभावशाली जीत दर्ज की. बांग्‍लादेश को हॉकी का ककहरा सिखाते हुए टीम ने इस बड़ी जीत के साथ अपना विजय अभियान जारी रखा. पहले मैच में जापान को 5-1 से हराने वाले भारत की तरफ से आज गुरजंत सिंह (सातवें मिनट), आकाशदीप सिंह (दसवें), ललित उपाध्याय (13वें), अमित रोहिदास (20वें), हरमनप्रीत सिंह (28वें और 47वें) और रमनदीप सिंह (46वें) ने गोल किए.

  • एशिया कप हॉकी में कल जापान के सामने होगी मनप्रीत सिंह की भारतीय टीम

    एशिया कप हॉकी में कल जापान के सामने होगी मनप्रीत सिंह की भारतीय टीम

    एशिया में नंबर एक का अपना दर्जा बनाये रखने की कवायद में भारतीय हॉकी टीम कल से यहां शुरू हो रहे पुरुष एशिया कप हॉकी के पहले मैच में जापान से खेलेगी. एशिया कप भारतीय हॉकी में नये युग का सूत्रपात भी होगा चूंकि रोलेंट ओल्टमेंस की बर्खास्तगी के बाद नए कोच जोर्ड मारिन के मार्गदर्शन में यह पहला टूर्नामेंट होगा.

  • रियो पैरालिंपिक में मेडल जीतने वाली दीपा मलिक ने खेल रत्‍न न मिलने पर जताई निराशा

    रियो पैरालिंपिक में मेडल जीतने वाली दीपा मलिक ने खेल रत्‍न न मिलने पर जताई निराशा

    रियो पैरालिंपिक की रजत पदक विजेता दीपा मलिक इस साल प्रतिष्ठित खेल रत्न के लिए अनदेखी से अब भी निराश हैं. उनका मानना है कि पुरस्कार समिति को 2016 की तरह इस बार के मामले को भी अपवाद के रूप में लेना चाहिए था. गौरतलब है कि अगस्त में देश का यह सर्वोच्‍च खेल अवार्ड दो बार के पैरालिंपिक स्वर्ण पदक विजेता देवेंद्र झझारिया और भारतीय पुरुष हॉकी टीम के पूर्व कप्तान सरदार सिंह को दिया गया.

  • हॉकी: भारतीय महिला टीम ने बेल्जियम की जूनियर पुरुष टीम पर जीत दर्ज की

    हॉकी: भारतीय महिला टीम ने बेल्जियम की जूनियर पुरुष टीम पर जीत दर्ज की

    भारतीय महिला हॉकी टीम ने अपने यूरोप दौरे का शानदार अंत करते हुए यहां रोमांचक मुकाबले में बेल्जियम की जूनियर पुरुष टीम को 4-3 से पराजित कर दिया. भारतीय टीम के लिए गुरजीत कौर (सातवें और 11वें मिनट) और कप्तान रानी (13वें और 33वें मिनट) ने दो-दो गोल दागे जिससे मेहमान टीम ने दौरे पर पहली जीत दर्ज की.

  • स्‍मृति मंधाना ने कहा, अब सचिन तेंदुलकर को नहीं, इस खिलाड़ी को अपनी प्रेरणा मानेंगी महिला क्रिकेटर

    स्‍मृति मंधाना ने कहा, अब सचिन तेंदुलकर को नहीं, इस खिलाड़ी को अपनी प्रेरणा मानेंगी महिला क्रिकेटर

    भारतीय महिला क्रिकेट टीम की सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना ने कहा है कि महिला क्रिकेट ने देश में लंबा सफर तय किया है. उन्‍होंने कहा कि देश की आने वाली युवा महिला खिलाड़ी 'क्रिकेट के भगवान' सचिन तेंदुलकर को नहीं, बल्कि कप्तान मिताली राज को अपना आदर्श मानेंगी.

  • हॉकी: भारतीय महिला टीम ने बेल्जियम की पुरुष जूनियर टीम के खिलाफ मैच 2-2 से ड्रॉ खेला

    हॉकी: भारतीय महिला टीम ने बेल्जियम की पुरुष जूनियर टीम के खिलाफ मैच 2-2 से ड्रॉ खेला

    भारतीय महिला हॉकी टीम ने दो बार पिछड़ने के बाद शानदार वापसी करके बेल्जियम की जूनियर पुरुष टीम के खिलाफ एक बेहद करीबी मैच 2-2 से ड्रॉ खेला. बेल्जियम की तरफ से स्टैन ब्रानिस्की (19वें मिनट) और मैथ्यू डि लीट (43वें मिनट) ने गोल किए जबकि भारत के लिए निक्की प्रधान (36वें मिनट) और वंदना कटारिया (54वें मिनट) ने गोल दागे.

  • हॉकी में गुगली : महिला और पुरुष टीम के बदले गए कोच

    हॉकी में गुगली : महिला और पुरुष टीम के बदले गए कोच

    भारतीय हॉकी में उथल-पुथल का दौर जारी है. रोलंट ऑल्टमैन्स को निकाले जाने के बाद से भारतीय पुरुष टीम के लिए कोच की तलाश चल रही है

  • जूड फेलिक्‍स होंगे भारत की जूनियर हॉकी टीम के कोच

    जूड फेलिक्‍स होंगे भारत की जूनियर हॉकी टीम के कोच

    भारतीय हॉकी टीम के पूर्व कप्तान जूड फेलिक्स सेबेस्टियन को जूनियर पुरुष हॉकी टीम के नया मुख्‍य कोच बनाया गया है. हॉकी इंडिया ने यह जानकारी दी. भारत के हाई परफार्मेस डाइरेक्टर डेविड जॉन ने कहा कि हॉकी इंडिया द्वारा पिछले छह साल में आयोजित किए गए कार्यक्रमों से जूनियर खिलाड़ियों को मुख्य टीम में अपनी पहचान बनाने में मदद मिली है.

  • भारतीय पुरुष हाकी टीम ने नीदरलैंड को 2-1 से हराया, सीरीज जीती

    भारतीय पुरुष हाकी टीम ने नीदरलैंड को 2-1 से हराया, सीरीज जीती

    मनप्रीत सिंह की अगुआई वाली टीम में भारत ने कल नौ जूनियर खिलाड़ियों को मौका दिया लेकिन इसके बावजूद नीदरलैंड की अनुभवी टीम को गुरजांत (चौथे मिनट) और मनदीप (51 मिनट) के गोल की बदौलत हराने में सफल रही. भारत ने इस तरह तीन मैचों की सीरीज भी जीत ली. भारत ने शुरुआत से ही मेजबान टीम पर दबदबा बनाया और सकारात्मक इरादे से खेली. भारत को इसका फायदा चौथे ही मिनट में मिला जब पेनल्टी कार्नर पर टीम ने गोल किया.

  • 70 साल की 70 उपलब्धियों ने देश का तिरंगा किया बुलंद

    70 साल की 70 उपलब्धियों ने देश का तिरंगा किया बुलंद

    70 सालों में भारत को कभी आपातकाल ने घेरा तो कभी आतंकवाद के खूनी पंजों का सामना करना पड़ा, बावजूद इसके देश ने कई उपलब्धियां हासिल कर अपने तिरंगा को बुलंद किया.

  • रोमांचक मुकाबले में भारतीय हॉकी टीम ने नीदरलैंड को हराया

    रोमांचक मुकाबले में भारतीय हॉकी टीम ने नीदरलैंड को हराया

    कप्तान मनप्रीत सिंह के दो गोल की मदद से भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने रोबो सुपर सीरीज के बेहद रोमांचक मैच में मेजबान नीदरलैंड को 4-3 से शिकस्त दी.

  • विश्‍व एथलेटिक्‍स : रिले रेस में भारत की पुरुष और महिला टीम बाहर हुई

    विश्‍व एथलेटिक्‍स : रिले रेस में भारत की पुरुष और महिला टीम बाहर हुई

    एशियाई चैंपियन भारत की महिला चार गुणा 400 मीटर रिले टीम को लेन तोड़ने के कारण अयोग्य घोषित किया गया जबकि पुरुष टीम 10वें स्थान पर रहते हुए आज यहां विश्‍व एथलेटिक्स चैंपियनशिप से बाहर हो गई जिससे इस प्रतिष्ठित प्रतियोगिता में भारत का निराशाजनक प्रदर्शन जारी रहा.

  • तीरंदाजी विश्‍वकप में कांस्‍य पदक का भारत का सपना टूटा, जर्मनी से हार गई टीम

    तीरंदाजी विश्‍वकप में कांस्‍य पदक का भारत का सपना टूटा, जर्मनी से हार गई टीम

    भारतीय तीरंदाजों का विश्‍वकप तीरंदाजी प्रतियोगिता के चौथे चरण में अभियान बिना पदक के खत्म हो गया क्योंकि पुरुष कंपाउंड वर्ग में तीसरे स्थान के लिये खेले गये मैच में उसे आज जर्मनी से 225-227 से हार का सामना करना पड़ा.

  • यूरोप दौरे पर लगातार दूसरा मैच हारी भारतीय हॉकी टीम

    यूरोप दौरे पर लगातार दूसरा मैच हारी भारतीय हॉकी टीम

    भारतीय पुरुष हॉकी टीम के लिए मौजूदा यूरोप दौरे पर बेल्जियम चरण का अंत लगातार दूसरी हार के साथ हुआ.

  • तीरंदाजी : भारतीय पुरुष कंपाउंड टीम ब्रॉन्‍ज मेडल की होड़ में बरकरार

    तीरंदाजी : भारतीय पुरुष कंपाउंड टीम ब्रॉन्‍ज मेडल की होड़ में बरकरार

    भारतीय पुरुष कंपाउंड टीम तीरंदाजी विश्‍वकप के चौथे चरण में अब भी ब्रॉन्‍ज मेडल की दौड़ में बनी हुई है लेकिन रिकर्व में सभी तीरंदाजों का निराशाजनक प्रदर्शन जारी रहा. अभिषेक वर्मा, अमन सैनी और अमनजीत सिंह की पांचवीं वरीयता प्राप्त भारतीय तिकड़ी ने स्पेन को 228-222 से हराकर अपने अभियान की शुरुआत की और फिर क्वार्टर फाइनल में 13वें वरीय स्वीडन को 231-229 से हराया.

«1234567»

Advertisement

 

भारतीय पुरुष टीम वीडियो

भारतीय पुरुष टीम से जुड़े अन्य वीडियो »