NDTV Khabar

भारतीय मुक्केबाज


'भारतीय मुक्केबाज' - 105 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • मैरी कॉम ने फिर किया कमाल, इस एक ट्रिक से 2 घंटे में कर डाला 4 किलो वजन कम

    मैरी कॉम ने फिर किया कमाल, इस एक ट्रिक से 2 घंटे में कर डाला 4 किलो वजन कम

    पांच बार की विश्व चैम्पियन मैरीकोम ने कहा, मेरे पास वजन कम करने के लिए लगभग चार घंटे का समय था ऐसा नहीं करने पर मैं डिस्क्वालीफाई हो जाती.

  • CWG 2018: कुछ ऐसे मुक्केबाजों ने नौवें दिन को यादगार बना दिया

    CWG 2018: कुछ ऐसे मुक्केबाजों ने नौवें दिन को यादगार बना दिया

    भारतीय मुक्केबाजों ने 21वें राष्ट्रमंडल खेलों के 10वें दिन शनिवार को अपने मुक्के की धमक दिखाते हुए तीन स्वर्ण समेत कुल छह पदक जीते. भारत ने स्वर्ण के अलावा तीन रजत भी जीते. भारत की दिग्गज मुक्केबाज मैरी कॉम ने महिलाओं की 45-48 किलोग्राम भारवर्ग में स्वर्ण पदक जीता. पुरुषों के 52 किलेग्राम भारवर्ग में गौरव सोलंकी और 75 किलोग्राम भारवर्ग में विकास कृष्ण ने स्वर्ण पदक जीतकर भारत का मान बढ़ाया. इनके अलावा, भारत की झोली में तीन रजत पदक भी आए। भारत के लिए पुरुषों के 91 प्लस किलोग्राम भारवर्ग में सतीश कुमार, 46-49 किलोग्राम भारवर्ग में अमित पंघाल और 60 किलोग्राम भार वर्ग में मनीष कौशिक ने पदक जीते

  • CWG 2018 : मुक्केबाजी में गोल्ड मेडल से चूके अमित, सिल्वर मेडल से करना पड़ा संतोष

    CWG 2018 : मुक्केबाजी में गोल्ड मेडल से चूके अमित, सिल्वर मेडल से करना पड़ा संतोष

    ऑस्ट्रेलिया के गोल्ड कोस्ट में आयोजित कॉमनवेल्थ गेम्स 2018 में मुक्केबाजी में भारतीय खिलाड़ी अमित एक गोल्ड मेडल से चूक गये. भारतीय मुक्केबाज अमित पंघाल को यहां जारी 21वें राष्ट्रमंडल खेलों में 46-49 किलोग्राम भारवर्ग स्पर्धा के फाइनल में हार कर रजत पदक से संतोष करना पड़ा है. 

  • CWG 2018: मुक्केबाजी में मैरी कॉम ने जीता गोल्ड, भारत के नाम एक और स्वर्ण

    CWG 2018: मुक्केबाजी में मैरी कॉम ने जीता गोल्ड, भारत के नाम एक और स्वर्ण

    ऑस्ट्रेलिया के गोल्ड कोस्ट में आयोजित कॉमनवेल्थ गेम्स 2018 में भारतीय खिलाड़ियों का दबदबा जारी है. एक बार फिर से देश का परचम लहराते हुए मुक्केबाज मैरीकॉम ने भारत को एक और गोल्ड दिला दिया है. मैरीकॉम ने 48 किलोग्राम वर्ग में स्वर्ण पदक जीत लिया है.

  • CWG 2018 live: हीना सिद्धू को स्वर्ण, पांच मुक्केबाजों ने कांस्य पदक सुनिश्चित किए

    CWG 2018 live: हीना सिद्धू को स्वर्ण, पांच मुक्केबाजों ने कांस्य पदक सुनिश्चित किए

    ऑस्ट्रेलिया में चल रहे 21वें कॉमवेल्थ खेलों के छठे दिन निराशाजनक सुबह के बाद भारतीय शूटर हिना सिद्धू ने करोड़ों भारतीय खेलप्रेमियों के चेहरे पर स्वर्ण जीतकर मुस्कान ला दी. उन्होंने 25 मी. पिस्टल वर्ग में स्वर्ण जीता, तो मुक्केबाज नमन तंवर और अमित पंघाल ने अपने वर्ग में सेमीफाइनल में पहुंचकर भारत के लिए कांस्य पदक सुनिश्चित कर दिया. बता दें कि प्रतियोगिता के छठे दिन के ज्यादातर प्रमुख स्पर्धाएं हो चुकी हैं.

  • Commonwealth Games 2018: भारतीय मुक्केबाज मोहम्मद हुसामुद्दीन और मनोज कुमार क्वार्टरफाइनल में

    Commonwealth Games 2018: भारतीय मुक्केबाज मोहम्मद हुसामुद्दीन और मनोज कुमार क्वार्टरफाइनल में

    भारतीय मुक्केबाज हुसामुद्दीन मोहम्मद और मनोज कुमार ने शनिवार को अपने-अपने वर्ग के मुकाबले जीतकर यहां जारी 21वें राष्ट्रमण्डल खेलों के मुक्केबाजी स्पर्धा के क्वार्टरफाइनल में प्रवेश कर लिया. हुसामुद्दीन ने पुरुषों के 56 किलोग्राम वर्ग में राउंड-16 में वानुआतु के बोई वारावारा को एकतरफा अंदाज में 5-0 से मात दी. चार जजों ने 30-27 से हुसामुद्दीन को विजेता घोषित किया.

  • बॉक्सिंग: एमसी मैरीकॉम को स्वर्ण पदक, पुरुष वर्ग में संजीत और मनीष कौशिक ने भी जीता 'सोना'

    बॉक्सिंग: एमसी मैरीकॉम को स्वर्ण पदक, पुरुष वर्ग में संजीत और मनीष कौशिक ने भी जीता 'सोना'

    प्रतियोगिता के पुरुष वर्ग के ज्यादातर मुकाबलों में क्यूबा और उज्बेकिस्तान के मुक्केबाज भारतीय खिलाड़ियों पर भारी पड़े. मैरीकॉम ने 48 किलो भार वर्ग के फाइनल में फिलीपीन की जोसी गाबुको को 4-1 से मात देकर स्वर्ण अपने नाम किया. इससे पहले पिलाओ बसुमतारी (64 किलोग्राम) ने स्वर्ण पदक जीता.

  • बॉक्सिंग : विजेंदर सिंह ने अर्नेस्ट अमुजु को हराकर लगातार 10वीं जीत हासिल की

    बॉक्सिंग : विजेंदर सिंह ने अर्नेस्ट अमुजु को हराकर लगातार 10वीं जीत हासिल की

    भारतीय मुक्केबाज विजेंदर सिंह ने अपने पेशेवर मुक्केबाजी करियर में लगातार 10वीं जीत दर्ज करते हुए घाना के अर्नेस्ट अमुजु को हरा दिया है. जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में खेले गए इस रोमांचक मुकाबले में विजेंदर डब्ल्यूबीओ एशिया पैसिफिक और ओरिएंटल टाइटल खिताब का बचाव करने के लिए सुपर मिडिलवेट वर्ग के मुकाबले में अमुजु के खिलाफ उतरे थे.

  • 'कुछ ऐसे' बदली इस साल भारतीय मुक्केबाजों ने खेल की तस्वीर

    'कुछ ऐसे' बदली इस साल भारतीय मुक्केबाजों ने खेल की तस्वीर

    लंबे समय से प्रशासनिक अस्थिरता झेल रही भारतीय मुक्केबाजी की तस्वीर इस साल बदल गई और अधिकांश टूर्नामेंटों में जीते हुए पदकों ने बेहतर भविष्य की उम्मीद भी जगाई है. गौरव बिधूड़ी और एम सी मेरीकाम से लेकर शिव थापा तक सभी ने 2017 में सफलता हासिल की .अंतरराष्ट्रीय मुक्केबाजी में भी भारत का ग्राफ ऊपर गया है और 2006 के बाद पहली बार भारत को विश्व चैंपियनशिप ( 2018 महिला और 2021 पुरुष ) की मेजबानी मिली.

  • इसलिए मुक्केबाज विजेंदर सिंह के गुरु को नहीं डरा रहा अर्नेस्ट एमुजू का 'यह भारी-भरकम रिकॉर्ड'

    इसलिए मुक्केबाज विजेंदर सिंह के गुरु को नहीं डरा रहा अर्नेस्ट एमुजू का 'यह भारी-भरकम रिकॉर्ड'

    भारतीय मुक्केबाज विजेंदर सिंह के प्रशिक्षक ली बीयर्ड इस बात को लेकर आश्वस्त है कि वह रविवार को जयपुर में होने वाले मुकाबले में अफ्रीकी मिडिलवेट चैंपियन घाना के अर्नेस्ट अमुजु को नॉकआउट दौर में शिकस्त दे देंगे. वैसे अगर कोच को अपने चेले पर इतना भरोसा है, तो उसके पीछे एक खास है.

  • इन भारतीय जूनियर बॉक्सरों ने बिखेरा जर्मनी में जलवा...जीते 6 स्वर्ण

    इन भारतीय जूनियर बॉक्सरों ने बिखेरा जर्मनी में जलवा...जीते 6 स्वर्ण

    भारत के जूनियर मुक्केबाजों के प्रतिनिधिमंडल ने यहां आयोजित पांचवें अंतरराष्ट्रीय स्वेन लांज मेमोरियल टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन करते हुए छह स्वर्ण, चार रजत और एक कांस्य पदक जीते. रविवार को समाप्त हुए तीन दिन तक चले अंडर-17 टूर्नामेंट में दुनिया भर के मुक्केबाजों ने हिस्सा लिया

  • राजस्थान में WBO ओरिएंटल खिताब बचाने उतरेंगे विजेंदर सिंह  

    राजस्थान में WBO ओरिएंटल खिताब बचाने उतरेंगे विजेंदर सिंह  

    दिग्गज भारतीय पेशेवर मुक्केबाज विजेंदर सिंह जयपुर में होने वाली 'राजस्थान रुम्ब्ले' में अपना खिताब बचाने उतरेंगे.

  • वर्ल्ड बॉक्सिंग चैंपियनशिप: क्वार्टर फाइनल में पहुंचे भारत के 5 मुक्केबाज

    वर्ल्ड बॉक्सिंग चैंपियनशिप: क्वार्टर फाइनल में पहुंचे भारत के 5 मुक्केबाज

    तेजी से उभरती हुई मुक्केबाज अंकुशिता बोरो (64 किग्रा) की अगुवाई में भारतीय मुक्केबाजों ने आज शानदार प्रदर्शन किया. अंकुशिता ने आक्रामक खेल दिखाते हुए तुर्की की एलुक कागला को सर्वसम्मत फैसले से हराया. शशि चोपड़ा (57 किग्रा), ज्योति गुलिया (51 किग्रा), नीतू (48 किग्रा) और साक्षी चौधरी (54 किग्रा) भी अंतिम आठ में प्रवेश करने में सफल रही.

  • विश्‍व बॉक्सिंग चैंपियनशिप : शिवा थापा और विकास कृष्‍णन पर टिकीं भारत की पदक की उम्‍मीदें

    विश्‍व बॉक्सिंग चैंपियनशिप : शिवा थापा और विकास कृष्‍णन पर टिकीं भारत की पदक की उम्‍मीदें

    शिवा थापा और विकास कृष्णन की अगुवाई में भारतीय मुक्केबाज शुक्रवार से यहां शुरू हो रही 19वीं विश्व मुक्केबाजी चैम्पियनशिप में उतरेंगे तो उनकी नजरें पदकों का रंग और संख्या बेहतर करने पर होगी. भारत ने 2009, 2011 और 2015 विश्व चैम्पियनशिप में कांस्य पदक जीते थे. शिवा ( 2015 ), विकास ( 2011 ) और अब पेशेवर हो चुके विजेंदर ( 2009 ) ने विश्व चैम्पियनशिप में पदक जीते हैं.

  • विजेंदर सिंह को उम्‍मीद, विश्‍व बॉक्सिंग चैंपियनशिप में इस बार एक से ज्‍यादा पदक जीतेगा भारत

    विजेंदर सिंह को उम्‍मीद, विश्‍व बॉक्सिंग चैंपियनशिप में इस बार एक से ज्‍यादा पदक जीतेगा भारत

    विजेंदर सिंह ने उम्मीद जताई कि 25 अगस्त से जर्मनी के हैम्बर्ग में शुरू हो रही विश्व मुक्केबाजी चैम्पियनशिप में भारतीय मुक्केबाज एक से ज्यादा पदक जीत सकते हैं. विजेंदर ने 2009 में मिलान में हुई 15वीं विश्व चैम्पियपशिप में पदक जीता था. इसके बाद 2011 और 2015 में विकास कृष्णा और शिव थापा क्रमश: ने इस चैम्पियनशिप में कांस्य पदक जीता था.

  • बॉक्‍सर विजेंदर को जीत पर वीरेंद्र सहवाग, अमिताभ बच्‍चन सहित कई सेलिब्रिटीज ने इस अंदाज में दी बधाई

    बॉक्‍सर विजेंदर को जीत पर वीरेंद्र सहवाग, अमिताभ बच्‍चन सहित कई सेलिब्रिटीज ने इस अंदाज में दी बधाई

    पूर्व भारतीय क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग से लेकर दिग्गज अभिनेता अमिताभ बच्चन ने दोहरे डब्ल्यूबीओ एशिया पैसीफिक सुपर मिडिलवेट और डब्ल्यूबीओ ओरिएंटल सुपर मिडिलवेट खिताब जीतने के लिए भारतीय मुक्केबाज विजेंदर सिंह को बधाई दी है. ओलिंपिक खेलों के कांस्य पदक विजेता 31 साल के विजेंदर ने कल रात दोहरे खिताबी मुकाबले में चीन के जुल्फिकार मैमतअली को हराया.

  • आज है विजेंदर और चीन के मुक्केबाज जुल्फिकार मैमत अली का मुकाबला

    आज है विजेंदर और चीन के मुक्केबाज जुल्फिकार मैमत अली का मुकाबला

    भारतीय मुक्केबाजी स्टार विजेंदर सिंह शनिवार को मुंबई में जब चीन के जुल्फिकार मैमतअली से भिड़ेंगे तो उनका लक्ष्य अपने अजेय अभियान को बरकरार रखकर अपना दूसरा खिताब जीतना होगा.

  • विजेंदर सिंह का चीनी मुक्‍केबाज मैमतअली पर तंज, कहा - चाइनीज माल है, ज्यादा नहीं चलेगा

    विजेंदर सिंह का चीनी मुक्‍केबाज मैमतअली पर तंज, कहा - चाइनीज माल है, ज्यादा नहीं चलेगा

    ओलिंपिक कांस्य पदक विजेता और भारत के शीर्ष पेशेवर मुक्केबाज विजेंदर सिंह ने जुल्फिकार मैमतअली के खिलाफ होने वाले मुकाबले से पूर्व चीन के इस मुक्केबाज पर तंज कसते हुए कहा कि वह इस मुकाबले को जल्द से जल्द जीतने की कोशिश करेंगे क्योंकि चीन का माल अधिक देर नहीं टिकता.