NDTV Khabar

भारत की पाकिस्तान पर जीत का रिकॉर्ड


'भारत की पाकिस्तान पर जीत का रिकॉर्ड' - 4 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • Asia Cup 2018: भारत-पाकिस्तान के बीच मुकाबले को लेकर फैन्स का रोमांच चरम पर, देखें तस्वीरें

    Asia Cup 2018: भारत-पाकिस्तान के बीच मुकाबले को लेकर फैन्स का रोमांच चरम पर, देखें तस्वीरें

    वैसे तो एशिया कप की शुरुआत, 15 सितंबर से ही हो गई है, मगर एशिया कप का सबसे दिलचस्प और बड़ा मुक़ाबला आज भारत और पाकिस्तान के बीच है. भारत-पाकिस्तान के बीच क्रिकेट होना एक तरह से असामान्य घटना मानी जाती है, बावजूद इसके इस खेल पर न सिर्फ दोनों देशों के प्रशंसकों की नजरें होती हैं, बल्कि पूरे क्रिकेट जगत की निगाहें भारत-पाकिस्तान के बीच के मुकाबले पर होती है. एशिया कप में दोनों टीमों का रिकॉर्ड बराबरी का रहा है और दोनों टीमें एक दूसरे को टक्कर देती नजर आती हैं. मगर आज एक बार फिर से क्रिकेट जगत की निगाहें थम गई हैं और क्रिकेट के मैदान से लेकर गली-नुक्कड़ों पर क्रिकेट फैन्स की बेताबी देखती बन रही है. हालांकि, पाकिस्तान ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया है. 

  • Asia Cup 2018: भारत-पाकिस्तान के बीच मैच आज, एशिया कप में अब तक बराबरी का रहा है मुकाबला

    Asia Cup 2018: भारत-पाकिस्तान के बीच मैच आज, एशिया कप में अब तक बराबरी का रहा है मुकाबला

    एशिया कप का सबसे दिलचस्प और बड़ा मुक़ाबला आज भारत और पाकिस्तान के बीच खेला जाएगा. सबकी निगाहें इस मुक़ाबले पर टिकी हैं. टीम इंडिया में केएल राहुल, जसप्रीत बुमराह और हार्दिक पंड्या की वापसी तय मानी जा रही है. दोनों टीमें पिछली बार चैंपियन्स ट्रॉफ़ी के फ़ाइनल में भिड़ी थीं जहां पाकिस्तान ने शानदार जीत के साथ ट्रॉफ़ी अपने नाम की थी, लेकिन एशिया कप के वनडे मैचों में दोनो टीमों का रिकॉर्ड बराबरी का रहा है. ऐसे में एक और ज़ोरदार मैच की फ़ैन्स को उम्मीद है.

  • U-19 WC: IPL में 1.8 करोड़ में बिकने वाला ये क्रिकेटर बना जीत का हीरो, अब रिकॉर्ड चौथी बार भारत को वर्ल्ड चैंपियन बनाने पर नज़र

    U-19 WC: IPL में 1.8 करोड़ में बिकने वाला ये क्रिकेटर बना जीत का हीरो, अब रिकॉर्ड चौथी बार भारत को वर्ल्ड चैंपियन बनाने पर नज़र

    भारत ने एकतरफ़ा मुक़ाबले में अंडर-19 क्रिकेट में पाकिस्तान पर अपनी सबसे बड़ी जीत दर्ज की. 203 रनों से ये जीत अंडर 19 क्रिकेट में भारत की चौथी सबसे बड़ी जीत साबित हुई.

  • वर्ल्ड कप : चाहे ब्लाइंड हो या सामान्य क्रिकेट, टीम इंडिया ने पाकिस्तान को हर जगह है धोया...

    वर्ल्ड कप : चाहे ब्लाइंड हो या सामान्य क्रिकेट, टीम इंडिया ने पाकिस्तान को हर जगह है धोया...

    भारतीय टीम फिर ब्‍लाइंड टी20 वर्ल्‍डकप चैंपियन बन गई है. भारतीय टीम ने रविवार को यहां फाइनल मुकाबले में चिरपरिचित प्रतिद्वंद्वी पाकिस्‍तान को 9 विकेट से धो दिया. पाकिस्‍तानी टीम ने पहले बल्‍लेबाजी करते हुए भारत को जीत के लिए 198 रन रन लक्ष्‍य दिया, जिसे टीम ने महज एक विकेट खोकर हासिल कर लिया. भारत की ओर से ओपनर बल्लेबाज प्रकाश जयरमैया ने नाबाद 99 रन और अजय कुमार ने 43 रन की पारी खेली. क्रिकेट के दो सबसे बड़े चिर प्रतिद्वंद्वी भारत-पाकिस्तान के बीच कई मुकाबले हुए हैं. सबसे दिलचस्प बात यह है कि बड़े मुकाबलों में भारत ने हमेशा पाकिस्तान को पीटा है.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com