NDTV Khabar

भारत के तेंदुए


'भारत के तेंदुए' - 3 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • सर्जिकल स्ट्राइक में भारतीय सेना ने किया था तेंदुए का कुछ 'ऐसा' इस्तेमाल, जानें क्या है पूरा मामला

    सर्जिकल स्ट्राइक में भारतीय सेना ने किया था तेंदुए का कुछ 'ऐसा' इस्तेमाल, जानें क्या है पूरा मामला

    साल 2016 में सिंतबर महीने में पाकिस्तान में घुस कर भारतीय सेना के जवानों ने सर्जिकल स्ट्राइक कर आतंकवादियों को न सिर्फ मौत के घाट उतारा था, बल्कि उसके कई कैंपों को तबाह कर दिया था. उरी बेस कैंप पर हुए आतंकी हमले और पठानकोट का बदला लेते हुए भारतीय सेना ने सर्जिकल स्ट्राइक कर पाकिस्तान को कड़ा संदेश दिया था और यह बताने की कोशिश की थी कि अगर आंतकवादी घनटनाओं पर लगाम नहीं लगाया गया तो भारतीय सेना उसके घर में भी घुस कर मार सकती है. लेकिन सर्जिकल स्ट्राइक करना भारतीय सेना के लिए इतना आसान भी नहीं था. सर्जिकल स्ट्राइक के दौरान भारतीय सेना को ऐसी चीजों का इस्तेमाल करना पड़ा, जिस पर आप आसानी से विश्वास भी नहीं कर पाएंगे. 

  • इंग्‍लैंड के पूर्व क्रिकेटर केविन पीटरसन ने छत्तीसगढ़ में तेंदुए के बच्‍चे को गोद लेने की इच्‍छा जताई, शेयर किया यह VIDEO...

    इंग्‍लैंड के पूर्व क्रिकेटर केविन पीटरसन ने छत्तीसगढ़ में तेंदुए के बच्‍चे को गोद लेने की इच्‍छा जताई, शेयर किया यह VIDEO...

    पीटरसन ने इस अवसर पर कहा कि मैंने एक अनाथ बच्चे (तेंदुए के शावक)को अपनाया हूं. पीटरसन भारत में लगातार तेंदुओं की शिकार करने की खबर पढ़कर दुखी हैं. जंगल सफारी से तेंदुए के शावक को गोद लेने रायपुर पहुंचे क्रिकेटर केविन पीटरसन ने पहले मुख्यमंत्री रमन सिंह से मुलाकात की और जंगल सफारी के तेंदुए के शावक को गोद लेने की इच्छा जाहिर की. इसके बाद जंगल सफारी की सैर के लिए निकल गए. यहां तेंदुए के छोटे बच्चे को गोद में लेकर दुलारा.

  • भारत के तेंदुओं पर है अंतरराष्ट्रीय तस्करों की नज़र

    जानवरों की तस्करी पर नज़र रखने वाली संस्था ट्रैफिक की ताज़ा रिपोर्ट बताती है कि भारत के तेंदुओं पर अंतरराष्ट्रीय तस्करों की नज़र है।