NDTV Khabar

भारत बनाम इंग्लैंड वनडे सीरीज


'भारत बनाम इंग्लैंड वनडे सीरीज' - 41 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • हार्दिक पांड्या की भारतीय टीम में वापसी, केएल राहुल 'India A' की तरफ से खेलेंगे

    हार्दिक पांड्या की भारतीय टीम में वापसी, केएल राहुल 'India A' की तरफ से खेलेंगे

    वहीं, केएल राहुल (KL Rahul) भी भारत ए टीम की तरफ से इंग्लैंड लायंस के खिलाफ पांच वनडे मैचों की सीरीज खेलते नजर आएंगे.

  • Women Cricket: भारत ने इंग्लैंड को हराकर हासिल की सीरीज में बढ़त, पूनम यादव व स्मृति मंधाना का जलवा

    Women Cricket: भारत ने इंग्लैंड को हराकर हासिल की सीरीज में बढ़त, पूनम यादव व स्मृति मंधाना का जलवा

    पूनम यादव (30 रन पर चार विकेट) की शानदार गेंदबाजी के बाद स्मृति मंधाना (86) की बेहतरीन बल्लेबाजी की बदौलत भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने शुक्रवार को इंग्लैंड को पहले वनडे में पांच गेंद शेष रहते एक विकेट से हराकर तीन मैचों की वनडे सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली. इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 49.3 ओवर में 207 रन बनाए जिसे भारत ने 49.1 ओवर में नौ विकेट पर 208 रन बनाकर हासिल कर लिया. दोनों देशों के बीच दूसरा वनडे मैच इसी मैदान पर नौ अप्रैल को खेला जाएगा

  • India vs West Indies : बिना कोच के ही वेस्टइंडीज के छक्के छुड़ाने को तैयार कोहली के रणबांकुरे

    India vs West Indies : बिना कोच के ही वेस्टइंडीज के छक्के छुड़ाने को तैयार कोहली के रणबांकुरे

    आज से शुरू होने जा रही भारत और वेस्टइंडीज के बीच 5 वनडे मैचों की सीरीज पर सभी की आंखें गढ़ी हुई हैं. इंग्लैंड में आईसीसी चैंपियन्स ट्रॉफी गंवाने के बाद भारत त्रिनिदाद और टोबैगो में होने जा रहे इन मैचों में कोई ऐसी गलती दोहराना नहीं चाहता जिससे उसकी किरकिरी हो. 

  • INDvsAUS : कोहली के नेतृत्‍व पर सवाल, सबसे सफल रवींद्र जडेजा से करवाई सबसे कम गेंदबाजी

    INDvsAUS : कोहली के नेतृत्‍व पर सवाल, सबसे सफल रवींद्र जडेजा से करवाई सबसे कम गेंदबाजी

    न्यूजीलैंड, इंग्लैंड और बांग्लादेश के साथ टेस्ट सीरीज में कप्तानी के सफल दौर का लुफ्त उठा चुके विराट कोहली की कप्तानी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जारी सीरीज में सवालों के घेरे में है. कोहली के बल्लेबाज और गेंदबाज लगातार असफल हो रहे हैं. विराट कोहली की कप्तानी में कई कमियां नजर आ रही हैं. इंग्लैंड के खिलाफ हाल ही में हुई वनडे सीरीज में कई जगह विराट कोहली नजर आए थे. वो महेंद्र सिंह धोनी ने कई मौकों पर खुद कमान संभालकर मैच को अपने पक्ष में किया था.

  • INDvsENG : टीम इंडिया के गेंदबाज आर अश्विन ने मोईन अली से सीख लेने की सलाह पर दिया ऐसा जवाब कि आप दंग रह जाएंगे ...

    INDvsENG : टीम इंडिया के गेंदबाज आर अश्विन ने मोईन अली से सीख लेने की सलाह पर दिया ऐसा जवाब कि आप दंग रह जाएंगे ...

    आईसीसी की ओर से बेस्ट क्रिकेटर ऑफ द ईयर घोषित किए गए टीम इंडिया के ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन इस समय क्रिकेट से दूर रेस्ट पर हैं. इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में धूम मचाने के बाद अश्विन वनडे में कुछ खास नहीं कर पाए थे. अब एक फैन ने 2016 के टेस्ट क्रिकेटर ऑफ द ईयर अश्विन को इंग्लैंड के स्पिनर मोईन अली से सीमित ओवरों के क्रिकेट में गेंदबाजी की कला सीखने की सलाह दी है. आइए जानते हैं फैन के इस ट्वीट पर आर अश्विन ने क्या जवाब दिया..

  • INDvsBAN : टीम इंडिया के भीतर ही मची है होड़, पार्थिव पटेल और ऋद्धिमान साहा दोनों हो सकते हैं शामिल!

    INDvsBAN : टीम इंडिया के भीतर ही मची है होड़, पार्थिव पटेल और ऋद्धिमान साहा दोनों हो सकते हैं शामिल!

    विराट कोहली की कप्तानी में टीम इंडिया ने इंग्लैंड को टेस्ट मैचों में 4-0 से हराया था. इस सीरीज में एक मैच ड्रॉ रहा था. टीम इंडिया को फरवरी में पहले बांग्लादेश और फिर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेलनी है. वनडे और टी-20 में जहां टीम इंडिया ओपनिंग और गेंदबाजी की समस्या से प्रभावित रही है, वहीं टेस्ट में अलग-अलग खिलाड़ियों के प्रदर्शन के कारण चयनकर्ताओं के सामने अजीब स्थिति उत्पन्न हो गई है.

  • INDvsENG : टीम इंडिया की जीत में जसप्रीत बुमराह, आशीष नेहरा की चमक में छिप गया इन 2 सितारों का कमाल...

    INDvsENG : टीम इंडिया की जीत में जसप्रीत बुमराह, आशीष नेहरा की चमक में छिप गया इन 2 सितारों का कमाल...

    टीम इंडिया रविवार को टी-20 सीरीज हारते-हारते बच गई. इंग्लैंड के साथ तीन वनडे मैचों की सीरीज का दूसरा मैच ऐसे में समय पर टीम इंडिया की झोली में आ गिरा, जब उसकी हार लगभग तय लग रही थी. इसमें तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह के अलावा बाएं हाथ के तेज गेंदबाज आशीष नेहरा ने भी शानदार गेंदबाजी की और जीत में अहम योगदान दिया, लेकिन इन दोनों गेंदबाजों की चमक के बीच टीम इंडिया के दो अन्य सितारों का योगदान छिप गया...

  • INDvsEND 2nd T20 : आशीष नेहरा, जसप्रीत बुमराह ने दिलाई रोमांचक जीत, टीम इंडिया ने सीरीज में 1-1 से बराबरी की

    INDvsEND 2nd T20 : आशीष नेहरा, जसप्रीत बुमराह ने दिलाई रोमांचक जीत, टीम इंडिया ने सीरीज में 1-1 से बराबरी की

    विराट कोहली (Virat Kohli) के लिए इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट और वनडे सीरीज तो बेहतर रहीं, लेकिन टी-20 में उनकी कप्तानी की शुरुआत निराशाजनक रही थी, लेकिन नागपुर टी-20 में टीम इंडिया ने शानदार जीत दर्ज करके सीरीज में 1-1 की बराबरी कर ली. अभी एक मैच खेला जाना बाकी है, जिसमें सीरीज विजेता का फैसला होगा.

  • धोनी के बाद कप्तान विराट कोहली भी जूझ रहे इस बड़ी समस्या से, करनी पड़ रही माथापच्ची

    धोनी के बाद कप्तान विराट कोहली भी जूझ रहे इस बड़ी समस्या से, करनी पड़ रही माथापच्ची

    भारत और इंग्लैंड के बीच तीन मैचों की सीरीज का तीसरा मैच कल यानी रविवार को कोलकाता के ईडन गार्डन में खेला जाएगा. पुणे और कटक वनडे जीतकर भारत ने निश्चित रूप से सीरीज में 2-0 की बढ़त हासिल कर ली है. अगले मैच में भारत इंग्लैंड का सफाया करने के इरादे से मैदान में उतरेगा. विराट कोहली की कप्तानी में भारतीय टीम बहुत अच्छा प्रदर्शन कर रही है. इन सबके बीच कप्तान विराट कोहली एक बड़ी समस्या से जूझ रहे हैं.

  • INDvsENG कटक वनडे : अंपायर ने तो युवराज सिंह को दे दिया आउट, धोनी की सलाह ने बचाया

    INDvsENG कटक वनडे : अंपायर ने तो युवराज सिंह को दे दिया आउट, धोनी की सलाह ने बचाया

    महेंद्र सिंह धोनी मैदान पर बहुत चौकन्ने रहते हैं. फिर चाहे वह विकेट की ओर बिना देखे थ्रो लगाने का मामला हो या चुस्त स्टंपिंग की. कप्तानी छोड़ने के बाद भी धोनी मैदान पर कोई भी ढिलाई नहीं बरत रहे हैं. भारत और इंग्लैंड के बीच कल कटक में खेले गए तीन मैचों की सीरीज के दूसरे वनडे के दौरान एक पल ऐसा भी आया जब अंपायर ने युवराज सिंह को आउट करार दे दिया था लेकिन महेंद्र सिंह धोनी ने उन्हें बचा लिया.

  • INDvsENG : कटक वनडे में बने कुल 747 रन, जानिए आजकल क्यों हो रही है रनों की बरसात?

    INDvsENG : कटक वनडे में बने कुल 747 रन, जानिए आजकल क्यों हो रही है रनों की बरसात?

    भारत ने कटक वनडे इंग्लैंड को 15 रन से हराकर सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है. भारत ने इस मैच को जीतकर सीरीज पर कब्जा जमा लिया है. एक रोचक तथ्य यह है कि कटक मैच की दोनों पारियों में कुल 747 रन बनें. रनों के मामले में ये अभी तक दूसरा सबसे बड़ा स्कोर है. इससे पहले 2009-10 के दौरान भारत-श्रीलंका के बीच राजकोट वनडे में 825 रन बने थे. पुणे में खेले सीरीज के पहले मैच में भी लगभग यही स्थिति रही थी. पुणे में भी 700 से ज्यादा रन बने थे.

  • INDvsENG कटक वनडे : इंग्लैंड को हराकर भारत ने जीती सीरीज, ये रहे जीत के 5 कारण

    INDvsENG कटक वनडे : इंग्लैंड को हराकर भारत ने जीती सीरीज, ये रहे जीत के 5 कारण

    भारत ने तीन वनडे मैचों की सीरीज का दूसरा मैच 15 रनों से जीतकर सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त ले ली. भारत की ओर दिए गए 382 रनों के लक्ष्य का पीछा करते समय इंग्लैंड की पूरी टीम 366 रनों पर ऑल आउट हो गई. भारत की ओर से अश्विन ने सबसे ज्यादा तीन विकेट लिए. वहीं, भारत की शुरुआत बेहद खराब रही. 25 रन पर तीन विकेट गिरने के बाद मैदान पर आए एमएस धोनी (134 रन) और युवराज सिंह (150 रन) के बीच 256 रनों की साझेदारी से टीम इंडिया ने 50 ओवर में 6 विकेट पर 381 बनाए.

  • INDvsENG दूसरा वनडे : 13 वर्षों से कटक में नहीं हारा भारत, पर रखना होगा 5 बातों का ध्यान

    INDvsENG दूसरा वनडे : 13 वर्षों से कटक में नहीं हारा भारत, पर रखना होगा 5 बातों का ध्यान

    भारत और इंग्लैंड के बीच गुरुवार को कटक के बाराबती स्टेडियम में तीन मैचों की सीरीज का दूसरा वनडे खेला जाएगा. पुणे वनडे में विशाल लक्ष्य का पीछा करके इंग्लैंड को हराकर भारत का मनोबल ऊंचा है. निश्चित रूप से भारत इस मैच को जीतकर सीरीज पर अजेय बढ़त लेना चाहेगा. कटक में टीम इंडिया का वनडे मैचों में रिकॉर्ड भी बहुत अच्छा है. भारत को यह मैदान रास आता है. भारतीय टीम ने 2003 से इस मैदान पर कोई मैच नहीं हारा है.

  • INDvsENG पुणे वनडे : यह रहे टीम इंडिया की इंग्लैंड पर शानदार जीत के 5 बड़े कारण

    INDvsENG पुणे वनडे : यह रहे टीम इंडिया की इंग्लैंड पर शानदार जीत के 5 बड़े कारण

    भारत और इंग्लैंड के बीच पुणे में खेले गए वनडे सीरीज के पहले मैच में भारत ने विराट कोहली (122) रन और केदार जाधव (120) की शतकीय पारियों के दम पर इंग्लैंड को 3 विकेट से हरा दिया. भारत ने इस जीत के साथ ही तीन मैचों की सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली है.

  • INDvsENG : चुनौती बहुत कड़ी लेकिन बेहद मुश्किल नहीं, वनडे सीरीज से पहले बोले इयोन मोर्गन

    INDvsENG : चुनौती बहुत कड़ी लेकिन बेहद मुश्किल नहीं, वनडे सीरीज से पहले बोले इयोन मोर्गन

    इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन ने शनिवार को कहा कि भारत को रविवार से शुरू होने वाली तीन एकदिवसीय मैचों की सीरीज में उसकी सरजमीं पर हराना बहुत बड़ी चुनौती है लेकिन यह बेहद मुश्किल काम भी नहीं है.

  • Ind A vs Eng A अभ्‍यास मैच : इस "चाइनामैन' बॉलर ने उड़ाए इंग्लिश बल्लेबाजों के होश

    Ind A vs Eng A अभ्‍यास मैच : इस

    इंग्‍लैंड ए और भारत 'ए' के बीच खेले गए अभ्यास मैच में इंग्लैंड ने जीत हासिल की. इस जीत से टेस्ट में मिले हार को गम करने में इंग्लैंड टीम को मदद मिलेगी. साथ ही वनडे सीरीज से पहले मनोवैज्ञानिक लाभ भी मिलेगा लेकिन "चाइनामैन के नाम से मशहूर भारतीय गेंदबाज कुलदीप यादव ने शानदार प्रदर्शन करके इंग्लिश बल्लेबाजों के होश उड़ा दिए.

  • महेंद्र सिंह धोनी मैच तो हार गए लेकिन प्रशंसकों का दिल जीतने में कामयाब रहे...

    महेंद्र सिंह धोनी मैच तो हार गए लेकिन प्रशंसकों का दिल जीतने में कामयाब रहे...

    इंग्लैंड एकादश सैम बिलिंग्स की 93 रन की पारी की बदौलत पहले अभ्यास मैच में भारत ए को तीन विकेट से हराकर टेस्ट सीरीज में मिली हार का गम कम करने में कामयाब रहा. वनडे सीरीज से पहले इंग्लिश टीम ने अपने दौरे की शानदार शुरूआत की.

  • इंग्लैंड के ख़िलाफ़ वनडे सीरीज़ से पहले चुनौती के लिए तैयार माही, जिम में बहाया पसीना

    इंग्लैंड के ख़िलाफ़ वनडे सीरीज़ से पहले चुनौती के लिए तैयार माही, जिम में बहाया पसीना

    पिछले 2 महीने से क्रिकेट से दूर रहे महेंद्र सिंह धोनी इंग्लैंड के ख़िलाफ़ वनडे सीरीज़ से पहले जिम में खूब पसीना बहाया. हाल ही में वनडे और T-20 टीम की कप्तानी छोड़ने के बाद धोनी की चर्चा हर तरफ़ हो रही है-लेकिन धोनी अपनी तैयारियों में वयस्त हैं.

Advertisement