NDTV Khabar

भारत News in Hindi


'भारत' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • नागरिकता संशोधन बिल पर असदुद्दीन ओवैसी ने किया ट्वीट- जब दुनिया सो रही थी, तब भारत की स्वतंत्रता...

    नागरिकता संशोधन बिल पर असदुद्दीन ओवैसी ने किया ट्वीट- जब दुनिया सो रही थी, तब भारत की स्वतंत्रता...

    उन्होंने ट्वीट में लिखा, ''आधी रात के समय जब दुनिया सो रही थी, भारत की स्वतंत्रता, समानता, भाईचारावाद और न्याय के आदर्शों के साथ धोखा किया गया. मैंने इसके खिलाफ कड़ा संघर्ष किया और मैं हर भारतीय से वादा करता हूं कि यह लड़ाई अभी खत्म नहीं हुई है. निराशा को अपने करीब मत आने दीजिए. निडर और मजबूत रहें.''

  • NRC आकर रहेगा, रोहिंग्या स्वीकार नहीं, एक भी घुसपैठिया बचेगा नहीं : अमित शाह

    NRC आकर रहेगा, रोहिंग्या स्वीकार नहीं, एक भी घुसपैठिया बचेगा नहीं : अमित शाह

    लोकसभा ने नागरिकता संशोधन विधेयक को मंजूरी दे दी जिसमें अफगानिस्तान, बांग्लादेश और पाकिस्तान से धार्मिक प्रताड़ना के कारण भारत आए हिन्दू, सिख, बौद्ध, जैन, पारसी और ईसाई समुदायों के लोगों को भारतीय नागरिकता के लिए आवेदन करने का पात्र बनाने का प्रावधान है. निचले सदन में विधेयक पर सदन में सात घंटे से अधिक समय तक चली चर्चा का जवाब देते हुए गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि यह विधेयक लाखों करोड़ों शरणार्थियों के यातनापूर्ण नरक जैसे जीवन से मुक्ति दिलाने का साधन बनने जा रहा है.

  • Citizenship Amendment Bill पर US आयोग ने कहा- भारत की संसद से पारित होता है तो अमित शाह पर प्रतिबंध लगाया जाना चाहिए

    Citizenship Amendment Bill पर US आयोग ने कहा- भारत की संसद से पारित होता है तो अमित शाह पर प्रतिबंध लगाया जाना चाहिए

    नागरिकता संशोधन विधेयक के पक्ष में 311 मत और विरोध में 80 मत पड़े, जिसके बाद इसे लोकसभा से मंजूरी दे दी गई. अब इसे राज्यसभा में पेश किया जाएगा.

  • Citizenship Bill पर अमेरिकी संसद की समिति ने कहा- किसी भी तरह का धार्मिक परीक्षण...

    Citizenship Bill पर अमेरिकी संसद की समिति ने कहा- किसी भी तरह का धार्मिक परीक्षण...

    लोकसभा ने नागरिकता संशोधन विधेयक को मंजूरी दे दी जिसमें अफगानिस्तान, बांग्लादेश और पाकिस्तान से धार्मिक प्रताड़ना के कारण भारत आए हिन्दू, सिख, बौद्ध, जैन, पारसी और ईसाई समुदायों के लोगों को भारतीय नागरिकता के लिए आवेदन करने का पात्र बनाने का प्रावधान है.

  • शिवसेना ने मोदी सरकार के नागरिकता बिल का पहले किया विरोध, पर बाद में क्यों किया समर्थन, NDTV से बताई ये वजह

    शिवसेना ने मोदी सरकार के नागरिकता बिल का पहले किया विरोध, पर बाद में क्यों किया समर्थन, NDTV से बताई ये वजह

    लोकसभा ने नागरिकता संशोधन विधेयक को मंजूरी दे दी जिसमें अफगानिस्तान, बांग्लादेश और पाकिस्तान से धार्मिक प्रताड़ना के कारण भारत आए हिन्दू, सिख, बौद्ध, जैन, पारसी और ईसाई समुदायों के लोगों को भारतीय नागरिकता के लिए आवेदन करने का पात्र बनाने का प्रावधान है.

  • नागरिकता संशोधन विधेयक लोकसभा में हुआ पास तो आलिया भट्ट की मम्मी सोनी राजदान बोलीं, 'भारत का अंत...'

    नागरिकता संशोधन विधेयक लोकसभा में हुआ पास तो आलिया भट्ट की मम्मी सोनी राजदान बोलीं, 'भारत का अंत...'

    लोकसभा (Lok Sabha) में बीते दिन नागरिकता संशोधन विधेयक (Citizenship Amendment Bill) पास हो चुका है. इस बिल के पक्ष में 311, जबकि विरोध में 80 वोट पड़े. बिल को लेकर सदन में गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने सदस्यों के सवालों का जवाब देते हुए कहा कि ये बिल लाखों- करोड़ों शरणार्थियों को यातनापूर्ण जीवन से मुक्ति दिलाने का जरिया बनने जा रहा है.

  • नागरिकता बिल को JDU के समर्थन से प्रशांत किशोर निराश, कहा- जिस पार्टी के संविधान के पहले पन्ने पर...

    नागरिकता बिल को JDU के समर्थन से प्रशांत किशोर निराश, कहा- जिस पार्टी के संविधान के पहले पन्ने पर...

    लोकसभा ने नागरिकता संशोधन विधेयक को मंजूरी दे दी जिसमें अफगानिस्तान, बांग्लादेश और पाकिस्तान से धार्मिक प्रताड़ना के कारण भारत आए हिन्दू, सिख, बौद्ध, जैन, पारसी और ईसाई समुदायों के लोगों को भारतीय नागरिकता के लिए आवेदन करने का पात्र बनाने का प्रावधान है.

  • विपक्ष के विरोध के बीच लोकसभा में पास हुआ नागरिकता संशोधन बिल, पढ़ें इससे जुड़ी 10 बड़ी बातें 

    विपक्ष के विरोध के बीच लोकसभा में पास हुआ नागरिकता संशोधन बिल, पढ़ें इससे जुड़ी 10 बड़ी बातें 

    सोमवार को घंटों चली बहस के बाद आखिरकार देर रात नागरिकता संशोधन बिल (Citizenship Amendment Bill) लोकसभा (Lok Sabha) से पास हो गया. बिल के पक्ष में 311, जबकि विरोध में 80 वोट पड़े. शिवसेना ने बिल के पक्ष में मतदान किया. इससे पहले बिल को लेकर सदन में दिन भर चली चर्चा के बाद गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने सभी सदस्यों के सवालों का जवाब देते हुए कहा कि मैंने पहले ही कहा था कि ये बिल लाखों- करोड़ों शरणार्थियों को यातनापूर्ण जीवन से मुक्ति दिलाने का जरिया बनने जा रहा है. इस बिल के माध्यम से उन शरणार्थियों को नागरिकता देने का काम होगा. उन्होंने कहा कि सदस्यों ने आर्टिकल-14 का हवाला देते हुए इसे असंवैधानिक करार दिया. मैं कहना चाहता हूं कि किसी भी तरह से ये बिल गैर संवैधानिक नहीं है न ही ये आर्टिकल-14 का उल्लंघन करता है. अमित शाह ने कहा कि इस देश का विभाजन धर्म के आधार पर न होता तो मुझे बिल लाने की जरूरत ही नहीं होती, सदन को ये स्वीकार करना होगा कि धर्म के आधार पर विभाजन हुआ है. जिस हिस्से में ज्यादा मुस्लिम रहते थे वो पाकिस्तान बना और दूसरा हिस्सा भारत बना. अब इस बिल को राज्यसभा में पेश किया जाएगा. 

  • नागरिकता संशोधन बिल को राज्‍यसभा में पारित कराने के लिए अंकगणित साधने में जुटी BJP

    नागरिकता संशोधन बिल को राज्‍यसभा में पारित कराने के लिए अंकगणित साधने में जुटी BJP

    बीजेपी के राष्ट्रीय उपाध्याय विनय सहस्रबुद्धे ने कहा, 'पाकिस्तान से जो हिंदू भागकर भारत आए थे उस पर हमने एक रिपोर्ट बनाई थी. आप रिपोर्ट पढ़िए आपकी आंखों में आंसू आ जाएंगे. उनकी अनदेखी कैसे हो सकती है? सिटीजनशिप अमेंडमेंट बिल किसी सामुदायिक भेदभाव के लिए नहीं लाया गया है.'

  • नागरिकता संशोधन बिल में मुस्लिम शरणार्थी क्यों नहीं?

    नागरिकता संशोधन बिल में मुस्लिम शरणार्थी क्यों नहीं?

    वसुधैव कुटुंबकम वाले भारत में आपका स्वागत है. पूरी दुनिया को कुटुंब यानी परिवार मानने वाले भारत की संसद में एक विधेयक पेश हुआ है. जिस भारत के सभी धर्मों को मानने वाले लोगों ने दुनिया के कई देशों में स्वेच्छा से नागिरकता ली है, उन्हें मिली भी है, उनके भारत में एक विधेयक पेश हुआ है. जिन्हें हम नॉन रेजिडेंट इंडियन कहते हैं उन्हें भी यह जानना चाहिए कि नागिरकता संशोधन विधेयक के तहत पाकिस्तान, अफगानिस्तान और बांग्लादेश यानी सिर्फ तीन पड़ोसी देशों से प्रताड़ना यातना के शिकार हिन्दू, ईसाई, पारसी, जैन, सिख और बौद्ध को नागरिकता दी जाएगी. इसमें एक मज़हब का नाम नहीं है. मुसलमान का.

  • Vivo V17 में कितना दम? पहली नज़र में...

    Vivo V17 में कितना दम? पहली नज़र में...

    Vivo V17 First Impressions: हैंडसेट निर्माता कंपनी वीवो ने मार्केट में अपने नए वीवो वी17 स्मार्टफोन को लॉन्च कर दिया है, याद करा दें कि कुछ महीनों पहले Vivo V17 Pro को भारत में लॉन्च किया गया था।

  • ऋषभ पंत विकेट के पीछे से बोले- 'अपना वाला डाल, दिमाग नहीं लगाएगा' फिर हुआ कुछ ऐसा... देखें Viral Video

    ऋषभ पंत विकेट के पीछे से बोले- 'अपना वाला डाल, दिमाग नहीं लगाएगा' फिर हुआ कुछ ऐसा... देखें Viral Video

    टिकटॉक (TikTok) पर रोज की तरह आज भी कई वीडियो वायरल हो रहे हैं. भारत और वेस्टइंडीज (India Vs West Indies) के बीच दूसरा टी-20 मुकाबला रविवार को खेला गया, जिसमें वेस्टइंडीज 8 विकेट से आसानी से जीत गया. जिसके कई वीडियो टिकटॉक पर वायरल हो रहे हैं.

  • High-Protein Diet: चकुंदर और पनीर को मिलाकर बनाएं यह स्वादिष्ट और हेल्दी सैलेड

    High-Protein Diet: चकुंदर और पनीर को मिलाकर बनाएं यह स्वादिष्ट और हेल्दी सैलेड

    इसके अलावा आप इसे कई तरह से बनाकर खा सकते हैं. यहां तक ​​कि अगर आप खाना पकाने के मूड में नहीं हैं, तो भी आप इसे कच्चा ही खा सकते हैं. पनीर, जिसे कॉटेज पनीर के रूप में भी जाना जाता है, कई कारणों से भारत में पनीर को पसंद किया जाता है.

  • Citizenship Bill: असदुद्दीन ओवैसी बोले- केवल 4 बात कहेंगे, उनका भी जवाब नहीं दे पाएंगे गृह मंत्री अमित शाह

    Citizenship Bill: असदुद्दीन ओवैसी बोले- केवल 4 बात कहेंगे, उनका भी जवाब नहीं दे पाएंगे गृह मंत्री अमित शाह

    नागरिकता (संशोधन) विधेयक, 2019 के मुताबिक पाकिस्तान, बांग्लादेश और अफगानिस्तान में धार्मिक उत्पीड़न के कारण 31 दिसम्बर 2014 तक भारत आए हिंदू, सिख, बौद्ध, जैन, पारसी और ईसाई समुदाय के लोगों को अवैध शरणार्थी नहीं माना जाएगा बल्कि उन्हें भारतीय नागरिकता दी जाएगी.

  • Vivo V17 लॉन्च हुआ भारत में, चार रियर कैमरे से है लैस

    Vivo V17 लॉन्च हुआ भारत में, चार रियर कैमरे से है लैस

    Vivo V17 में ऑक्टा-कोर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 675 प्रोसेसर के साथ 8 जीबी रैम दिए गए हैं। स्मार्टफोन इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर्स के साथ आता है। इसकी बैटरी 4,500 एमएएच की है।

  • Realme 5i जल्द हो सकता है भारत में लॉन्च, मिला यह सर्टिफिकेशन

    Realme 5i जल्द हो सकता है भारत में लॉन्च, मिला यह सर्टिफिकेशन

    Realme 5i के नाम से ही साफ है कि यह फोन रियलमी 5 सीरीज़ का हिस्सा है। संभव है कि यह रियलमी 5 का एक किफायती वेरिएंट है। Realme ने यह रणनीति रियलमी 3 सीरीज में अपनाई थी।

  • Citizenship Bill को लेकर शिवसेना का मोदी सरकार पर निशाना: क्या ये हिंदू-मुसलमानों का ‘अदृश्य विभाजन’ नहीं?

    Citizenship Bill को लेकर शिवसेना का मोदी सरकार पर निशाना: क्या ये हिंदू-मुसलमानों का ‘अदृश्य विभाजन’ नहीं?

    पार्टी के मुखपत्र ‘सामना’ में एक संपादकीय में शिवसेना ने विधेयक के समय पर सवाल उठाते हुए कहा, ‘भारत में अभी दिक्कतों की कमी नहीं है लेकिन फिर भी हम कैब जैसी नयी परेशानियों को बुलावा दे रहे हैं. ऐसा लगता है कि केंद्र ने विधेयक को लेकर हिंदुओं और मुस्लिमों का अदृश्य विभाजन किया है.’ साथ ही शिवसेना ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से कुछ पड़ोसी देशों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की अपील की.

  • IND vs WI: ऋषभ पंत ने छोड़ा कैच तो 'धोनी-धोनी' चिल्लाने लगे लोग, विराट कोहली ने पीछे देख किया ऐसा...

    IND vs WI: ऋषभ पंत ने छोड़ा कैच तो 'धोनी-धोनी' चिल्लाने लगे लोग, विराट कोहली ने पीछे देख किया ऐसा...

    India Vs West Indies: भारत और वेस्टइंडीज (IND vs WI 2nd T20) के बीच दूसरा टी-20 मुकाबला तिरुवनंतपुरम में खेला गया. Rishabh Pant ने कैच छोड़ा तो फैन्स धोनी-धोनी चिल्लाने लगे. Virat Kohli नाराज हो गए और फैन्स से सपोर्ट करने का इशारा करते नजर आए. 

12345»

Advertisement

 

भारत फोटो

भारत से जुड़े अन्य फोटो »

भारत वीडियो

भारत से जुड़े अन्य वीडियो »