Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar

भारी बारिश


'भारी बारिश' - 897 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • उत्तर भारत में फिर करवट बदल सकता है मौसम, दिल्ली में बारिश के आसार

    उत्तर भारत में फिर करवट बदल सकता है मौसम, दिल्ली में बारिश के आसार

    मौसम विभाग ने जम्मू कश्मीर, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड के क्षेत्रों में सोमवार और मंगलवार को हल्की बारिश की संभावना व्यक्त की है. 29 जनवरी को उत्तराखंड में भारी बारिश की संभावना व्यक्त की गई है. उत्तर-पश्चिम भारत में तापमान में 3-5 डिग्री के बढोतरी के भी संकेत देखने को मिले है.

  • Weather Update: फिर लुढ़का तापमान, उत्तर भारत के कई हिस्से सर्दी की चपेट में

    Weather Update: फिर लुढ़का तापमान, उत्तर भारत के कई हिस्से सर्दी की चपेट में

    हिमाचल के लाहौल-स्पीति के प्रशासनिक केंद्र केलांग में न्यूनतम तापमान शून्य से 9.3 डिग्री सेल्सियस कम दर्ज किया गया और यह राज्य का सबसे ठंडा स्थान रहा. उना में अधिकतम तापमान 23 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. मौसम विभाग ने राज्य के मध्य और उच्च पहाड़ी वाले इलाकों में 27 से 29 जनवरी और 31 जनवरी को भारी बारिश और बर्फबारी की संभावना जताई है.

  • Bushfire से जूझ रहे ऑस्ट्रेलिया में हुई झमाझम बारिश तो खुशी के मारे नाचने लगा बच्चा, देखें Video

    Bushfire से जूझ रहे ऑस्ट्रेलिया में हुई झमाझम बारिश तो खुशी के मारे नाचने लगा बच्चा, देखें Video

    वीडियो को ट्विटर पर शेयर करते हुए सुशांत नंदा ने लिखा, ''पानी की कमी का सामना कर रहे ऑस्ट्रेलिया में भारी बारिश से लोगों के चेहरे पर खुशी आ गई है. 18 महीने के इस बच्चे ने पहली बार बारिश देखी और वह यह देख कर हैरान रह गया''.

  • पाकिस्तान में भारी बर्फबारी -बारिश से 75 लोगों की मौत, कई लापता

    पाकिस्तान में भारी बर्फबारी -बारिश से 75 लोगों की मौत, कई लापता

    एक वरिष्ठ सरकारी अधिकारी के हवाले से खबर में कहा गया है कि पिछले 24 घंटे में पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में हिमस्खलन की घटनाओं से कम से कम 57 लोगों की मौत हो गई और कई अन्य लापता हो गए. इसमें बताया गया कि अकेले बलूचिस्तान में बारिश और बर्फबारी की घटनाओं में 17 लोगों की मौत की पुष्टि की गई है.  

  • उत्तर भारत में शीतलहर : चंडीगढ़ का तापमान शिमला से नीचे, दिल्ली में पारा और गिरा

    उत्तर भारत में शीतलहर : चंडीगढ़ का तापमान शिमला से नीचे, दिल्ली में पारा और गिरा

    उत्तर भारत में शीत लहर के चलते बुधवार को ठंड और अधिक बढ़ गई. दिल्ली और अन्य प्रमुख शहरों में इस मौसम का सबसे कम तापमान दर्ज किया गया. वहीं, राजस्थान, पंजाब, जम्मू-कश्मीर और हरियाणा में अलग-अलग स्थानों पर घना कोहरा छाया रहा. राष्ट्रीय राजधानी में मौसम का सबसे ठंडा दिन रिकॉर्ड किया गया, यहां न्यूनतम तापमान 7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. मौसम विभाग ने कहा कि अधिकतम तापमान 18 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो सामान्य से पांच डिग्री कम है. आर्द्रता का स्तर 97 से 61 प्रतिशत के बीच दर्ज किया गया. ठंड के कारण गुरुवार और शुक्रवार को पड़ोसी गाजियाबाद और गौतम बूद्ध नगर में स्कूलों को बंद रखने का आदेश दिया गया.

  • दिल्ली में अधिकतम तापमान गिरकर 22 साल पुराने रिकार्ड के करीब पहुंचा, उत्तर भारत में अब ऐसा रहेगा मौसम

    दिल्ली में अधिकतम तापमान गिरकर 22 साल पुराने रिकार्ड के करीब पहुंचा, उत्तर भारत में अब ऐसा रहेगा मौसम

    उत्तर भारत के अधिकांश हिस्सों में बर्फीली हवाओं से राहत नहीं मिली और पारा नीचे गिरने से मंगलवार को ठंड और बढ़ गई. दिल्ली में 22 वर्षों में दूसरा सबसे कम अधिकतम तापमान दर्ज किया गया. मौसम विभाग के अधिकारियों के अनुसार, पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र से आने वाली तेज और ठंडी हवाओं के साथ-साथ बादल छाए रहने से तापमान में गिरावट आई है. राष्ट्रीय राजधानी में मंगलवार को कंपकंपी जारी रही क्योंकि अधिकतम तापमान मौसम के औसत से 10 डिग्री नीचे 12.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. सन 1997 में अधिकतम तापमान 11.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था.

  • सिंगापुर में बारिश भी नहीं रोक पाई आस्‍था का सैलाब, मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा समारोह में शामिल हुए हजारों श्रद्धालु

    सिंगापुर में बारिश भी नहीं रोक पाई आस्‍था का सैलाब, मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा समारोह में शामिल हुए हजारों श्रद्धालु

    सिंगापुर(Singapore) के चाइनाटाउन (China Town) में रविवार सुबह भारी बारिश के बावजूद करीब 15 हजार हिन्‍दू श्रद्धालु 94 साल पुराने एक मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा समारोह में शामिल हुए. इस अवसर पर श्री लायन सिथि विनयगर मंदिर में पिछले सात महीने से चल रहा मरम्मत का कार्य भी समाप्त हो गया.

  • Weather Report: जम्मू कश्मीर, उत्तराखंड और हिमाचल में बर्फबारी और भारी बारिश के आसार, जानें- अपने शहर का हाल

    Weather Report: जम्मू कश्मीर, उत्तराखंड और हिमाचल में बर्फबारी और भारी बारिश के आसार, जानें- अपने शहर का हाल

    जम्मू-कश्मीर के कई हिस्सों में बर्फबारी हो चुकी है. उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश के ऊंचाई वाले इलाकों में भी भारी हिमपात हुआ है. वहां पहाड़ियां बर्फ से पटी हुई हैं. बर्फबारी की वजह से यातायात भी प्रभावित हो रहा है. प्रशासन द्वारा हाईवे से बर्फ हटाने की कोशिशें जारी हैं. उत्तराखंड में बर्फबारी और बारिश की वजह से करीब 440 गांवों में बिजली आपूर्ति अभी तक ठप है.

  • दिल्ली में बढ़ी सर्दी, शुक्रवार को भी बारिश, ओले गिरने के आसार

    दिल्ली में बढ़ी सर्दी, शुक्रवार को भी बारिश, ओले गिरने के आसार

    स्काईमेट वेदर का कहना है, "हमें भारी बारिश और पश्चिमी हिमालय पर हिमपात जारी रहने संभावना है, इससे भूस्खलन और हिमस्खलन का खतरा बढ़ सकता है... पंजाब, हरियाणा और पश्चिम उत्तर प्रदेश के उत्तरी मैदानी इलाकों में भी तेज बारिश के आसार हैं... अधिकांश स्थानों पर दिन के दौरान तापमान में दोसे तीन डिग्री गिरावट आएगी..."

  • उत्तर भारत में बर्फबारी के चलते बढ़ी ठंड, भारी बारिश के बाद दिल्ली में भी सर्द हुई हवाएं, हवाई सेवाओं पर असर

    उत्तर भारत में बर्फबारी के चलते बढ़ी ठंड, भारी बारिश के बाद दिल्ली में भी सर्द हुई हवाएं, हवाई सेवाओं पर असर

    जम्मू-कश्मीर, लद्दाख और उत्तराखंड के ऊंचाई वाले क्षेत्रों में भारी बर्फबारी की वजह से उत्तर भारत में सर्दी बढ़ गई है. वहीं राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में बृहस्पतिवार को भारी बारिश हुई और ठंडी हवाएं चलीं, जिससे लोग ठिठुरने लगे. दिल्ली में बृहस्पतिवार को भारी बारिश के चलते इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर कुछ समय के लिए संचालन बंद रहा और 17 उड़ानों के मार्ग बदल दिए गए.

  • Weather Updates: द्रास रहा सबसे ठंडा स्थान, भारी बर्फबारी और बारिश का अनुमान

    Weather Updates: द्रास रहा सबसे ठंडा स्थान, भारी बर्फबारी और बारिश का अनुमान

    राष्ट्रीय राजधानी में वायु गुणवत्ता बुधवार को 'गंभीर' श्रेणी में पहुंच गई. अधिकारियों के मुताबिक तापमान कम रहने और हवा की गति धीमी रहने की वजह से ऐसा हो रहा है. गाजियाबाद, नोएडा, ग्रेटर नोएडा, फरीदाबाद, गुड़गांव के लोगों ने भी अत्यंत प्रदूषित हवा में सांस ली और यहां एक्यूआई क्रमश: 441, 426, 449, 390 और 370 दर्ज किया गया. जम्मू-कश्मीर और लद्दाख के अत्यधिक ऊंचाई वाले इलाकों में बुधवार को हल्की बर्फ गिरी जबकि रात का तापमान लगातार बढ़ रहा है.

  • तमिलनाडु में भारी बारिश, दीवार गिरने से 15 लोगों की मौत, चेन्नई सहित कई शहरों में स्कूलें बंद

    तमिलनाडु में भारी बारिश, दीवार गिरने से 15 लोगों की मौत, चेन्नई सहित कई शहरों में स्कूलें बंद

    Chennai Weather Today: मौसम विभाग के मुताबिक हिंद महासागर के कोमोरिन के पास एक चक्रवाती की वजह से तमिलनाडु के तटीय क्षेत्रों में भारी बारिश की उम्मीद है.

  • मध्य प्रदेश : भारी बारिश से तबाह हुए किसान अब केंद्र और राज्य सरकार के बीच फंसे

    मध्य प्रदेश : भारी बारिश से तबाह हुए किसान अब केंद्र और राज्य सरकार के बीच फंसे

    मध्य प्रदेश सरकार इन दिनों बरसात में लाखों हेक्टेयर फसल खराब हुई फसल को लेकर परेशान है. एक तो राज्य सरकार ने जो मुआवज़ा मांगा वो उसे नहीं मिला ऊपर से केन्द्र ने फसल बीमा के पैसे भी बकाये की बात कर लटका दी. नतीजा प्रदेश के किसानों को राज्य सरकार फसल बीमा राशि नहीं दे पा रही है.

  • हिमाचल में भारी बारिश और बर्फबारी की संभावना, मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी

    हिमाचल में भारी बारिश और बर्फबारी की संभावना, मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी

    हिमाचल प्रदेश में शुक्रवार, 22 नवंबर को को राज्य के 12 में से आठ जिलों में बादलों की गरज और बिजली के साथ भारी बारिश और बर्फबारी होने की संभावना है. मौसम विभाग के मुताबिक हिमाचल के चंबा, कांगड़ा, कुल्लू, मंडी, शिमला, सोलन, किन्नूर और लाहौल-स्पीची जिले में भारी बारिश और बर्फबारी की संभावना है. मौसम विभाग ने इन जिलों के लिए यलो अलर्ट जारी किया है.

  • जम्मू-श्रीनगर राजमार्ग पर यातायात बहाल करने के प्रयास जारी, बर्फबारी के आसार

    जम्मू-श्रीनगर राजमार्ग पर यातायात बहाल करने के प्रयास जारी, बर्फबारी के आसार

    कश्मीर के अधिकतर हिस्से और जम्मू क्षेत्र के ऊंचाई वाले हिस्से में मौसम की पहली बर्फबारी के बाद राज्य को देश के बाकी हिस्से से जोड़ने वाले इस राजमार्ग को बृहस्पतिवार को बंद कर दिया गया था. राजमार्ग को यातायात के लिए शनिवार को खोला गया था, लेकिन रामबन सेक्टर में भारी बारिश के कारण कई जगहों पर भूस्खलन के बाद गाड़ियों की आवाजाही बाधित हो गई.

  • चक्रवाती तूफान ‘बुलबुल’ के कारण पश्चिम बंगाल में भारी बारिश, एक व्यक्ति की मौत

    चक्रवाती तूफान ‘बुलबुल’ के कारण पश्चिम बंगाल में भारी बारिश, एक व्यक्ति की मौत

    चक्रवाती तूफान ‘बुलबुल’ के कारण हुई भारी बारिश से पश्चिम बंगाल के तट पर पेड़ उखड़ गए जिससे एक व्यक्ति की मौत हो गई और यातायात बाधित रहा. अधिकारियों ने यह सूचना दी. शनिवार तड़के से लगातार हो रही बारिश से कोलकाता और आसपास से उपनगरीय क्षेत्रों में सड़कों पर पानी भर गया है, नालियां उफन रही हैं और यातायात जाम हो गया है. अधिकारियों ने बताया कि पेड़ गिरने से शहर के एक क्लब में एक व्यक्ति की मौत हो गई. कोलकाता नगर निगम ने जलभराव से निजात पाने के लिए विशेष टीम तैनात की है जो उच्च क्षमता वाले पंपों से पानी की निकासी कर रहे हैं.

  • मौसम विभाग का पूर्वानुमान: 7 नवंबर को गुजरात तट से टकरा सकता है 'महा' चक्रवात

    मौसम विभाग का पूर्वानुमान: 7 नवंबर को गुजरात तट से टकरा सकता है 'महा' चक्रवात

    चक्रवात से छह नवंबर को ज्यादातर हिस्सों पर हल्की से मध्यम स्तर की बारिश हो सकती है और कुछ जगहों पर भारी बारिश की आशंका है. विभाग ने कहा कि सात नवंबर को ‘महा’ चक्रवात जब तट पर टकराएगा तो, भावनगर, सूरत, भरूच, आणंद, अहमदाबाद, बोटाद और वडोदरा में सात नवंबर को भारी बारिश होने की आशंका है. 

  • Cyclone Kyarr: मौसम विभाग की चेतावनी, कहा- अगले कुछ घंटों में भारतीय तट से टकराएगा तूफान, पढ़ें 10 बड़ी बातें 

    Cyclone Kyarr: मौसम विभाग की चेतावनी, कहा- अगले कुछ घंटों में भारतीय तट से टकराएगा तूफान, पढ़ें 10 बड़ी बातें 

    कर्नाटक में तूफान 'क्यार' (Kyarr Cyclone) का खतरा बढ़ता ही जा रहा है. मौसम विभाग द्वारा जारी चेतावनी में कहा गया है कि यह तूफान अगले कुछ घंटों में भारतीय तटों से टकरा सकता है. विभाग के अनुसार तूफान आगे बढ़ने के साथ-साथ और भी मजबूत होता जा रहा है. कर्नाटक के तटिय इलाकों में तूफान के आने की आशंका को देखते हुए राज्य सरकार ने संभावित इलाकों से लोगों को निकालकर सुरक्षित जगह पर पहुंचा दिया है. कर्नाटक राज्य प्राकृतिक आपदा निगरानी केंद्र के निदेशक जी.एस. श्रीनिवास रेड्डी ने कहा, "पश्चिम की ओर बढ़ता चक्रवाती तूफान 'क्यार' भारी बारिश और तेज हवाओं के साथ राज्य के तटीय इलाकों में दस्तक देगा और दो दिनों तक जनजीवन को प्रभाति करेगा." राज्य सरकार ने दक्षिण कन्नड़, उडुपी और उत्तर कन्नड़ तटीय जिलों में रेट अलर्ट जारी कर दिया है.

Advertisement