NDTV Khabar

भारी बारिश


'भारी बारिश' - 921 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • टाइगर श्रॉफ के हमशक्ल ने तूफान और भारी बारिश में किया धमाकेदार डांस, 60 हजार से ज्यादा बाद देखा गया Viral Video

    टाइगर श्रॉफ के हमशक्ल ने तूफान और भारी बारिश में किया धमाकेदार डांस, 60 हजार से ज्यादा बाद देखा गया Viral Video

    वीडियो में टाइगर का हमशक्ल (Tiger Shroff Lookalike) एक बिल्डिंग के ऊपर खड़ा हुआ नजर आ रहा है और भारी बारिश होते हुए भी नजर आ रही है. बैकग्राउंड में माइकल जैक्सन (Michael Jackson) का गाना चल रहा है और वह उस पर डांस करता हुआ दिखाई दे रहा है.

  • उर्मिला मातोंडकर ने शेयर की निसर्ग तूफान की एक झलक, बोलीं- मैं सिर्फ कोहरा देख सकती हूं और...देखें Video

    उर्मिला मातोंडकर ने शेयर की निसर्ग तूफान की एक झलक, बोलीं- मैं सिर्फ कोहरा देख सकती हूं और...देखें Video

    चक्रवाती तूफान निसर्ग (Nisarg Cyclone) मुंबई के तट से टकराया है और इस बीच मुंबई से करीब 100 किलोमीटर दूर स्थित अलीबाग में भारी बारिश भी हो रही है. हाल ही में चक्रवाती तूफान निसर्ग को लेकर बॉलीवुड की मशहूर एक्ट्रेस उर्मिला मातोंडकर (Urmila Matondkar) ने एक वीडियो शेयर किया है.

  • जल्द ही मुंबई के पास अलीबाग से टकराएगा चक्रवाती तूफान 'निसर्ग', 120 KMPH की रफ्तार से चल सकती हैं हवाएं, जानें 5 अहम बातें

    जल्द ही मुंबई के पास अलीबाग से टकराएगा चक्रवाती तूफान 'निसर्ग', 120 KMPH की रफ्तार से चल सकती हैं हवाएं, जानें 5 अहम बातें

    चक्रवाती तूफान निसर्ग (Cyclone Nisarga) महाराष्ट्र और गुजरात के तटों की ओर तेजी से बढ़ रहा है और आज दोपहर में मुंबई से 100 किलोमीटर दूर अलीबाग में तट से यह तूफान टकराएगा. इस दौरान, 110 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चल सकती हैं. इससे भूस्खलन (Landfall) की भी आशंका है. मौसम विभाग का कहना है कि 12 घंटे में चक्रवाती तूफान निसर्ग एक विकराल चक्रवाती तूफान में बदल जाएगा. इस दौरान, भारी बारिश और 110 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलेंगी. एहतियात बरतते हुए 10,000 से ज्यादा लोगों को सुरक्षित स्थानों पर ले जाया गया है. निसर्ग को लेकर मुंबई अलर्ट पर है. इस बीच, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे और गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रुपाणी से बात की और उन्हें हर संभव मदद का भरोसा दिया है. 

  • अक्षय कुमार ने निसर्ग तूफान को लेकर दी चेतावनी, Video शेयर कर बोले- 2020 रह-रहकर परेशान कर...

    अक्षय कुमार ने निसर्ग तूफान को लेकर दी चेतावनी, Video शेयर कर बोले- 2020 रह-रहकर परेशान कर...

    चक्रवाती तूफान अम्‍फन (Ampah Cyclone) के बाद एक और तूफान भारत में दस्‍तक दे रहा है. चक्रवाती तूफान निसर्ग  (Nisarga Cyclone)तेजी से महाराष्‍ट्र और गुजरात के तटों की ओर बढ़ रहा है. भारतीय मौसम विभाग के अनुसार, इस तूफान के असर से अगले 12 घंटों में 100 से 120 किमी प्रतिघंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चलने और भारी बारिश के अलावा भूस्‍खलन भी हो सकता है.

  • तूफान निसर्ग के कारण मुंबई अलर्ट पर, 120 किमी की गति से चलेंगी हवाएं, उठ सकती हैं 6 फीट ऊंची लहरें, 10 बातें

    तूफान निसर्ग के कारण मुंबई अलर्ट पर, 120 किमी की गति से चलेंगी हवाएं, उठ सकती हैं 6 फीट ऊंची लहरें, 10 बातें

    चक्रवाती तूफान अम्‍फन के बाद एक और तूफान भारत में दस्‍तक दे रहा है. चक्रवाती तूफान निसर्ग तेजी से महाराष्‍ट्र और गुजरात के तटों की ओर बढ़ रहा है. भारतीय मौसम विभाग के अनुसार, इस तूफान के असर से अगले 12 घंटों में 100 से 120 किमी प्रतिघंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चलने और भारी बारिश के अलावा भूस्‍खलन भी हो सकता है.

  • केरल के कई हिस्सों में भारी बारिश, चार जिलों में ऑरेंज अलर्ट जारी

    केरल के कई हिस्सों में भारी बारिश, चार जिलों में ऑरेंज अलर्ट जारी

    साथ ही, मंगलवार को सात जिलों में येलो अलर्ट (छिटपुट जगहों में भारी बारिश की संभावना) जारी किया गया है. दक्षिणी-पश्चिमी मानूसन की दस्तक के साथ ही देश में चार महीने के मानसून सत्र की शुरुआत होती है. यह अपने नियमित समय के अनुसार ही एक जून को केरल पहुंचा और राज्य के कई हिस्सों में झमाझम बारिश हुई. आईएमडी के बुलटिन के मुताबिक, कोझीकोड जिले के वातकारा में मंगलवार सुबह साढे आठ बजे तक पिछले 24 घंटे में 19 सेंटीमीटर वर्षा दर्ज की गई.

  • असम में भूस्खलन की घटनाओं में कम से कम 20 की मौत, कई घायल

    असम में भूस्खलन की घटनाओं में कम से कम 20 की मौत, कई घायल

    असम राज्य के कई इलाकों में भूस्खलनों के चलते कम से कम 20 लोगों की मौत हो गई है. ज्यादातर मृतक दक्षिणी असम के तीन अलग-अलग जिलों में तीन अलग-अलग परिवारों से हैं. घटनाएं दक्षिणी असम के बराक घाटी क्षेत्र में हुईं. इस क्षेत्र में पिछले कुछ दिनों से भारी बारिश हो रही हैं.

  • Rain Alert News : 26 से 28 मई के बीच इन दो राज्यों में भारी बारिश की चेतावनी

    Rain Alert News : 26 से 28 मई  के बीच इन दो राज्यों में भारी बारिश की चेतावनी

    भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने असम और मेघालय में 26 से 28 मई के बीच बहुत भारी बारिश होने की चेतावनी दी है. आईएमडी के राष्ट्रीय मौसम पूर्वानुमान केंद्र की प्रमुख एस देवी ने कहा कि बंगाल की खाड़ी से दक्षिण-पश्चिम हवाओं के तेज प्रवाह के कारण इन दोनों राज्यों में नमी बहुत बढ़ गयी है. इसके अलावा अन्य भौगोलिक वजहों से दोनों राज्यों में बहुत भारी बारिश होगी. विभाग ने कहा कि ज्यादातर स्थानों पर बारिश की संभावना है वहीं कुछ स्थानों पर भारी से बहुत भारी वर्षा होने का अनुमान है. 

  • Cyclone Amphan: पश्चिम बंगाल में अम्फन का कहर, तस्वीरों में देखिए पानी में डूबा एयरपोर्ट और तूफान से प्रभावित इलाके

    Cyclone Amphan: पश्चिम बंगाल में अम्फन का कहर, तस्वीरों में देखिए पानी में डूबा एयरपोर्ट और तूफान से प्रभावित इलाके

    अम्फन की वजह से भारी बारिश हुई और कई इलाकों में भारी मात्रा में जलभराव देखने को मिला. कोलकाता एयरपोर्ट में भी पानी भर गया और तेज हवाओं से एयरपोर्ट का कुछ हिस्सा भी मामूली रूप से क्षतिग्रस्त हुआ है. एयरपोर्ट की सभी सेवाओं को आज सुबह 5 बजे तक के लिए स्थगित कर दिया गया था. फिलहाल कार्गों और बचाव संबंधी ऑपरेशन शुरू कर दिए गए हैं.

  • Super Cyclone अम्‍फान के दिखाया 'दम', तेज हवा के कारण आपस में टकराईं कारें...

    Super Cyclone अम्‍फान के दिखाया 'दम', तेज हवा के कारण आपस में टकराईं कारें...

    भयंकर Cyclone Amphan बुधवार की दोपहर तक पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता पहुंच गया, जिसके बाद वहां भारी बारिश और तेज हवाओं का कहर देखने को मिल रहा है. कोलकाता और आसपास के इलाकों में में साइक्लोन अम्फान की वजह से 100 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चल रही है.

  • पश्चिम बंगाल में आगे बढ़ रहा चक्रवाती तूफान 'अम्‍फान', 10 बातें...

    पश्चिम बंगाल में आगे बढ़ रहा चक्रवाती तूफान 'अम्‍फान', 10 बातें...

    Super Cyclone Amphan Update: चक्रवाती तूफान 'अम्फान' (Cyclone Amphan) ने बुधवार को पश्चिम बंगाल में भारतीय तट से दस्‍तक दे दी है. इसके असर के कारण वहां भारी बारिश हो रही है. मौसम विभाग ने कहा कि अम्‍फान ने पश्चिम बंगाल में दोपहर 2.30 बजे अम्फान ने दस्तक दी और यह अगले कुछ घंटों तक इसका असर रहेगा. इससे कोलकाता में 120 से 150 किलोमीटर प्रति घंटा तक की रफ्तार से हवाएं चलने का अनुमान है.

  • सुपर साइक्‍लोन अम्‍फान के प्रभाव से उठ रही 5 मीटर ऊंची लहरें, इस घंटे से जुड़ीं 5 खास बातें..

    सुपर साइक्‍लोन अम्‍फान के प्रभाव से उठ रही 5 मीटर ऊंची लहरें, इस घंटे से जुड़ीं 5 खास बातें..

    Super Cyclone Amphan Update: चक्रवाती तूफान 'अम्फान' के असर के कारण ओडिशा और बंगाल के कुछ हिस्सों में तेज हवाओं के साथ भारी बारिश हो रही है. इस तूफान के बुधवार शाम 4 से 6 बजे के बीच बंगाल से टकराने की संभावना है. प्रचंड चक्रवातीय तूफान ‘अम्फान' के कारण होने वाली तबाही को ध्यान में रखते हुए एनडीआरएफ ने जानमाल की हानि/क्षति रोकने के लक्ष्य से बल की 53 टीमें तैनात की हैं.रिकॉर्ड्स रखे जाने के बाद से यह पूर्वोत्तर हिंद महासागर में बनने वाला यह दूसरा "सुपर साइक्लोन" है और इसे हाल के वर्षों में बंगाल की खाड़ी के सबसे भीषण तूफानों में से एक बताया जा रहा है.

  • Cyclone Amphan की आहट से बंगाल में तेज हवाएं और भारी बारिश, इन जिलों में भारी नुकसान का खतरा

    Cyclone Amphan की आहट से बंगाल में तेज हवाएं और भारी बारिश, इन जिलों में भारी नुकसान का खतरा

    अम्फान के तेज हवाओं के साथ 180 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तट से टकराने की आशंका है. सुरक्षा को देखते हुए 50,000 से ज्यादा लोगों को शहर से बाहर निकाला गया है. दोहरी चुनौती का जिक्र करते हुए अधिकारियों ने कहा कि महामारी के बीच यह पहला चक्रवात है. 

  • Cyclone Amphan पर मौसम विभाग के DG बोले- मचा सकता है भारी तबाही, 1999 के बाद पहली बार समुद्र में सुपर साइक्लोन

    Cyclone Amphan पर मौसम विभाग के DG बोले- मचा सकता है भारी तबाही, 1999 के बाद पहली बार समुद्र में सुपर साइक्लोन

    मोहपात्रा ने बताया, "चक्रवाती तूफान अम्फान से पश्चिम बंगाल के 24 परगना और ईस्ट मिदनापुर में ज़्यादा असर होगा.  कल सुबह यह बांग्लादेश पहुंचेगा. तब तक इसका विंड इमपैट खत्म हो जाएगा पर रेन फॉल इम्पैक्ट रहेगा. इसकी वजह से पश्चिम बंगाल और असम में कल भारी बारिश होगी. आज पश्चिम बंगाल में सबसे ज़्यादा बारिश होगी.

  • चक्रवात 'अम्फान' तेज हवा और बारिश के साथ तट से टकराएगा

    चक्रवात 'अम्फान' तेज हवा और बारिश के साथ तट से टकराएगा

    स दौरान हवाओं की रफ्तार पहले 155-165 किलोमीटर प्रति घंटे तक रहने एवं इसके बाद और भी अधिक तेज होकर 185 किलोमीटर प्रति घंटे के उच्च स्तर को भी छू जाने की प्रबल संभावना है. बयान के मुताबिक, विभाग ने बताया कि इसके साथ ही राज्य के तटीय जिलों में भारी बारिश होगी और समुद्र में चार-पांच मीटर ऊंची लहरें उठेंगी.

  • Cyclone Amphan: ओडिशा और बंगाल में भारी बारिश और आंधी, करीब पहुंचा चक्रवाती तूफान अम्फान, 10 बातें

    Cyclone Amphan: ओडिशा और बंगाल में भारी बारिश और आंधी, करीब पहुंचा चक्रवाती तूफान अम्फान, 10 बातें

    राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (NDRF) के महानिदेशक एसएन प्रधान ने सोमवार को संवाददाताओं को बताया कि चक्रवाती तूफान अम्फान (Cyclone Amphan) बुधवार को जब पश्च‍िम बंगाल में दस्तक देगा तब बहुत ही भयानक रूप ले लेगा. उन्होंने कहा कि कोरोनावायरस महामारी के दौरान इस प्राकृतिक आपदा का सामना करना दोहरी चुनौती है. प्रधान ने कहा कि यह तूफान बुधवार दोपहर को पश्च‍िम बंगाल में तट से टकरा सका है. पश्च‍िम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने कहा कि तूफान को देखते हुए वह रेलवे से गुरुवार तक श्रमिक स्पेशल ट्रेने नहीं चलाने को कहेंगी. यह तूफान पश्चिम बंगाल के दिघा और बांग्लादेश के हटिया को बुधवार को पार कर सकता है.

  • चक्रवात तूफान अम्फान: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शाम चार बजे गृह मंत्रालय और NDMA के साथ करेंगे बैठक

    चक्रवात तूफान अम्फान: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शाम चार बजे गृह मंत्रालय और NDMA के साथ करेंगे बैठक

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज शाम 4 बजे गृह मंत्रालय और NDMA के साथ चक्रवात तूफान की तैयारियों पर चर्चा करेंगे. बता दें कि चक्रवाती तूफान ‘अम्फान’ ने सोमवार को बेहद विकराल रूप ले लिया और इसके चलते अब ओडिशा के तटीय इलाकों में तेज हवाएं चलने के साथ ही भारी बारिश हो सकती है। इस चेतावनी के बाद राज्य सरकार 11 लाख लोगों को इन इलाकों से निकालने की तैयारी में जुट गई है. 

  • Super Cyclone Amphan UPDATE: क्या दिल्ली-उत्तर प्रदेश, बिहार-झारखंड तक भी होगा असर?

    Super Cyclone Amphan UPDATE: क्या दिल्ली-उत्तर प्रदेश, बिहार-झारखंड तक भी होगा असर?

    Super Cyclone Amphan Latest Updates :  चक्रवाती तूफान अम्फान को लेकर एनडीआरएफ के महानिदेशक एसएन प्रधान ने बताया है कि यह एक भीषण चक्रवाती तूफान है. राहत और बचाव के लिए क्या तैयारियां की गई हैं, इस पर पीएम नरेंद्र मोदी ने एक उच्चस्तरीय समीक्षा बैठक में हिस्सा लिया है. जिसमें उनको बताया गया है कि एनडीआरएफ की 25 टीमें तैनात कर दी गई हैं. जबकि 12 अन्य को तैयार रखा गया है. इस बैठक में गृहमंत्री अमित शाह, मुख्य सलाहकार पीके मिश्रा, कैबिनेट सचिव राजीव गौबा और सरकार के कई अन्य अधिकारी मौजूद थे. वहीं भारती मौसम विभाग के महानिदेशक डॉक्टर एम महापात्रा ने बताया कि इस ये तूफान 20 मई को भारत की तटीय सीमाओं को छूएगा और इस दौरान इसका भारी बारिश होगी. लेकिन जब उनसे पूछा गया कि क्या इसका असर उत्तर भारत पर भी पड़ेगा तो उन्होंने बताया कि यह ओडिशा, पश्चिम बंगाल को छूते हुए बांग्लादेश चला गया है. उन्होंने बताया कि अम्फान साइक्लोन की वजह से पश्चिम बंगाल और ओडिशा के तटीय इलाकों के साथ-साथ असम और मेघालय के कुछ इलाकों में भी तेज़ हवाएं और भारी बारिश का पूर्वानुमान है. लेकिन इसका असर बाकी भारत पर नहीं होगा. यानी बिहार, झारखंड, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ सहित बाकी भारत पर इसका कोई असर नहीं होगा. 

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com